यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Saturday, September 25, 2010

ग्रामीण क्षेत्रों में मिली 24 घंटे बिजली

सीहोर एक वर्ष से भी अधिक समय बीत जाने के बाद ग्रामीणक्षेत्रों में लगातार चौबीस घंटे विद्युत प्रदाय किया गया। लगातार बिजली मिलने पर ग्रामीण क्षेत्र के लोगों में प्रसन्नता का माहौल देखा गया। अयोध्या के फैसले को लेकर जहां जिला एवं पुलिस प्रशासन के माथे पर चिंता की लकीरें देखी गई। वहीं शहर के आम और खास लोग भी चिंतित नजर आ रहे थे। हालांकि सभी वर्गों के लोगों द्वारा संयम बरतने की अपील की जा रही थी। जिसके कारण सौहार्द का माहौल नजर आ रहा था, ग्रामीण क्षेत्रों में भी अमूमन इसी प्रकार की स्थिति बनी हुई थी। चिंता के माहौल के चलते ग्रामीण क्षेत्र के लोगों के आश्चर्य का उस समय ठिकाना नहीं रहा, जब उन्हें दो दिन तक लगातार चौबीस घंटे विद्युत प्रदाय किया गया। बिजली विभाग की इस मेहरबानी पर यह लोग हैरान थे। बिजली विभाग के अधिकारियों ने नाम न प्रकाशित करने की शर्त पर बताया कि ऊपर से मिले दिशा निर्देशों के अनुसार चौबीस घंटे ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत प्रदाय किया। ताकि किसी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पड़े। लंबे अर्से से बिजली की समस्या से जूझ रहे ग्रामीणों के लिए यह दो दिन काफी सुकून भरे रहे।

निर्णय टलने की सूचना पर शुरू हो गई कटौती ...

बिजली विभाग की मेहरबानी से आश्चर्यचकित ग्रामीणों को बिजली लगातार प्रदाय करने का कारण उस समय समझ में आया, जब अयोध्या के फैसले को गुरूवार की दोपहर एक सप्ताह तक टाले जाने की घोषणा की गई। इस घोषणा के होते हुए ही ग्रामीणों क्षेत्रों का विद्युत प्रदाय बंद कर दिया गया। जिस प्रकार से पूर्व में बिजली कटौती का क्रम चल रहा था, उसी प्रकार यह क्रम एक बार फिर शुरू हो गया है। बिजली विभाग के कार्यपालन यंत्री एके श्रीवास्तव ने इस बात को स्वीकार किया है कि बिजली होने के कारण प्रदाय लगातार किया जा रहा था।

0 comments: