यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Wednesday, September 29, 2010

दो स्थानों पर छापा मारकर विस्फोटक गोदाम सील

सीहोर.अयोध्या प्रकरण को लेकर चल रही जांच पड़ताल में एक बड़ा खुलासा मंगलवार को पुलिस और प्रशासन की संयुक्त कार्रवाई में हुआ है। इस कार्रवाई में दो विस्फोटक सामग्री से भरे गोदामों को सील कर दिया गया है। इन्होंने क्षमता से अधिक माल का संग्रहण कर रखा था।  पुलिस और प्रशासन द्वारा बरती जा रही सर्तकता के चलते मंगलवार की शाम को अचानक की गई कार्रवाई में दो गोदामों को सील कर दिया गया है। इन पर आरोप है कि क्षमता से अधिक विस्फोटक सामग्री इनके द्वारा एकत्रित करके रखी गई थी। प्राप्त जानकारी अनुसार जिला कलेक्टर संदीप यादव के दिशा निर्देशन में मंगलवार को आष्टा के एसडीएम इच्छित गढ़पाले के नेतृत्व में तहसीलदार ओर अन्य अधिकारियों के टीम ने ग्राम वैजनाथ खामखेड़ा और ग्राम देवली में अचानक छापा मार कार्रवाई की। प्रशासनिक अमले के वहां अचानक पहुँचते ही हड़कम्प का वातावरण बन गया। बताया जाता है कि ग्राम बैजनाथ खामखेड़ा में स्थित बजरंग एक्सक्लोसिव और ग्राम देवली स्थित विकास एक्सक्लोसिव के गोदामों पर छापा मारकर इनकों सील कर दिया गया। बजरंग एक्सक्लोसिव का लायसेंस राजस्थान के प्रभुदयाल शर्मा और विकास एक्सक्लोसिव का लायसेंस चंदर सिंह के नाम पर है। बताया जाता है कि इन दौनों के लायसेंस पर यहां पर मेगजीन बनाने के अलावा अन्य विस्फोटक पदार्थ का निर्माण किया जाता है। एसडीएम इच्छित गढ़पाले ने बताया कि इन दोनों के यहां क्षमता से अधिक विस्फोटक सामग्री का भंडारण होने तथा यहां अन्य स्थानों पर परिवहन की संभावना की सूचना मिलने पर इन दोनों के गोदाम सील कर दिए गए है ताकि इसका गलत उपयोग नहीं हो सके। प्रशासन द्वारा की गई इस कार्रवाई से हड़कम्प का वातावरण मच गया है इस प्रकार के अन्य कारोबारियों में भी चिंता का वातावरण देखा जा रहा है। प्रशासनिक सूत्रों का कहना है कि आगे भी इसी तरह की कार्रवाई हो सकती है।

जांच में होगा दूध का दूध और पानी का पानी
ग्राम बैजनाथ खामखेड़ा और ग्राम देवली में की गई कार्रवाई के दौरान गोदाम तो सील कर दिए गए है पर प्रशासनिक अधिकारी यह बताने की स्थिति में नहीं थे कि इन दोनों लोगोंं के पास से कितना माल जब्त किया जाकर गोदाम सील किए गए है। इनको कितने माल के संग्रहण का लायसेंस दिया गया था और इनके गोदाम पर कितना माल अवैध पाया गया है। एसडीएम इच्छित गढ़पाले ने बताया कि इन सब बातों का खुलासा जांच के बाद ही हो सकेगा। फिलहाल सूचना के बाद एहतियात के तौर पर इनके गोदामों को सील करने की कार्रवाई की गई है। बताया जाता है कि छापा मार कार्रवाई के दौरान गोदाम मालिकों के कर्मचारियों ने भी इस बात को रखने का प्रयास किया गया है कि हमारे गोदाम में रखा सारा का सारा माल वैध है , जिस पर अधिकारियों ने कहा कि जांच में इसका खुलासा हो जाएगा। इस संदर्भ में अभी कोई प्रकरण पुलिस ने दर्ज नहीं किया है यह कार्रवाई जांच के बाद ही हो सकेगी।

0 comments: