यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Tuesday, June 7, 2011

जिदंगी आसान भी बन सकती है- सांई साधराम






संत श्री का सीहोर में जोरदार स्वागत
सीहोर। मनुष्य तमाम प्रकार की उलझनों में जी रहा है ऐसा नहीं है कि उसकी जिंदगी आसान नहीं बन सकती है पर मनुष्य उस रास्ते पर चलने का प्रयास नहीं कर रहा है। इसके लिए मनुष्य को अपने जीवन में से असत्य का निकालना होगा यदि वो ऐसा कर लेता है तो उसकी राह में कांटे आएंगे ही नहीं। यह बात सोमवार की रात को टाउन हाल में एसएसडी मंडल, सखी बाबा आसूदाराम सेवा समिति तथा सिंधी समाज के सत्संग कार्यक्रम में रहड़की के संत सांई साधराम साहिब ने उपस्थित जनसमूह से कही।
सांई साधराम साहिब ने कहा कि यदि हमारी जिंदगी से असत्य निकल जाता है तो जिदंगी आसान बन जाती है क्योंकि एक असत्य कई प्रकार के पाप कराता जाता है और हमें उसका पता ही नहीं चलता कि हमने अपनी जिदंगी गलत राह की ओर मोड़ दी है। उन्होंने कहा कि सत्य को कभी याद रखने की जरुरत नहीं रहती जबकि असत्य बार याद रखने के चक्कर में गलती पर गलती कराता रहता है। संतश्री ने कहा कि हम जिस बात को कर रहे है अथवा कह रहे है उस पर अमल करने का प्रयास भी करे तभी हमारा जीवन सफल हो सकता है आम तौर पर देखा जाता है कि आदमी समझा तो काफी बेहतर तरीके से लेता है पर जब उस पर अमल करने की बारी आती है तो वह फेल हो जाता है हमें ऐसी परिस्थितियों से बचना होगा। उन्होंने कहा कि हमे सदैव अपने अवगुणों को त्यागने के लिए तत्पर रहना होगा तभी प्रभु प्राप्ति की ओर हमारे कदम अग्रसर होंगे। इससे पहले संतश्री ने सांई सतरामदास जी एवं अमरशहीद संत कंवर राम साहिब के चित्र पर पुष्प अर्पित किए। कार्यक्रम में नपा अध्य नरेश मेवाड़ा सहित सिंधी समाज के लोगों सहित अन्य समाज के लोगों ने भागीदारी कर दर्शन लाभ प्राप्त किए।

0 comments: