यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Saturday, September 15, 2012

पुलिस जवानों का चैकअप होगा बल में भी होगी वृद्धि
डीआइजी पुलिस आशा माथुर पत्रकारों से मिली
सीहोर। एक बार फिर पुलिस समाज के साथ जुड़कर कार्य करेगी जिससे लोगों का पुलिस पर और अधिक विश्वास जम सके साथ ही पुलिस अपराधों पर प्रभावी ढंग से अंकुश लगा सके। इसके लिए जरुरी है कि आमजन भी पुलिस की कार्रवाई में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करें। यह बात भोपाल रेंज की डीआइजी आशा माथुर ने आज दोपहर में एसपी आफिस में आयोजित पत्रकार वार्ता में कही। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि पुलिस जवानों के नियमित स्वास्थ्य परीक्षण की तैयारियां की जा रही है तथा सीहोर में पुलिस बल की बढ़ोत्तरी की गई है।
पत्रकार वार्ता में डीआइजी ने कहा कि लोगों में पुलिस के प्रति विश्वास और अधिक जमें यही सोचकर कार्य करें ताकि अपराधों में भी कमी आ सके। डीआइजी आशा माथुर ने यह भी बताया कि जिले के पुलिस बल में वृद्धि की गई है। नए पुलिस बल को प्रशिक्षण के बाद जन सेवा के लिए थानों में पदस्थ किया जाएगा। थानों में पदस्थ पुलिस बल सहित अन्य कार्यों में लगे पुलिस बल का नियमित स्वास्थ्य परीक्षण भी कराया जाएगा, पुलिस कर्मी बेहतर कार्य कर सके इसके लिए आवश्यक वातावरण तैयार किए जाने की योजना भी अमल में लायी जाएगी। उनका ध्यान इस ओर दिलाया गया कि शहर में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के बैनरों पर जिलाबदर और वांरटियों के फोटों लगे होने तथा उनके कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद भी पुलिस मूक दर्शक बनी रहती है। इस पर डीआइजी ने एसपी केबी शर्मा को दिशा निर्देश दिए। डीआइजी आशा माथुर की पत्रकार के वार्ता के बाद एक बार यह फिर तय हो गया है कि सीहोर जिले में नगर और ग्रामीण सुरक्षा समिति सक्रिय होकर कार्य करेगी।

0 comments: