यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Thursday, September 27, 2012

बिजली शिकायतें दर्ज करने टोल-फ्री नम्बर शुरू
बिजली की शिकायतें दर्ज करने तथा उनका तेजी से निपटारा करने के लिये मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी ने सेंट्रल कॉल-सेंटर में टोल-फ्री नम्बर 18004203300 शुरू किया है। कम्पनी कार्य क्षेत्र के सभी 16 जिलों के उपभोक्ता इस टोल-फ्री नम्बर पर अपनी बिजली संबंधी शिकायतें दर्ज करवा सकते हैं। कम्पनी के कार्य क्षेत्र में आने वाले जिलों में भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर, होशंगाबाद, हरदा, राजगढ़, बैतूल, ग्वालियर, गुना, अशोकनगर, दतिया, शिवपुरी, श्योपुर, मुरैना तथा भिण्ड शामिल हैं।
यदि उपभोक्ता के यहाँ बिजली चली गई है अथवा बिजली की और भी कोई शिकायत है तो तुरंत सेंट्रल कॉल-सेंटर के टोल-फ्री नम्बर पर फोन करें। उपभोक्ता को कॉल-सेंटर में अपना नाम अथवा सर्विस कनेक्शन बताने मात्र से ही शिकायत दर्ज होगी। कॉल-सेंटर में उपभोक्ता की सारी जानकारी कम्प्यूटर में दर्ज है। गैर-उपभोक्ता भी कॉल-सेंटर में फोन कर बिजली संबंधी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
सेंट्रल कॉल-सेंटर में दर्ज की जाने वाली शिकायतें
इस सेंट्रल कॉल-सेंटर में उपभोक्ता नये कनेक्शन, उपभोक्ता कनेक्शन का लोड कम या ज्यादा करना, मीटर-रीडिंग दर्ज करना, बिजली बंद होना, मीटर की खराबी, कनेक्शन काटने एवं जोड़ने के मामले, बिजली की चोरी, वोल्टेज में उतार-चढ़ाव, स्ट्रीट लाइट, ट्रांसफार्मर में चिंगारी निकलने, विद्युत दुर्घटना, बिलिंग आदि शिकायतें अथवा जानकारी भी यहाँ दर्ज करवा सकते हैं, प्राप्त कर सकते हैं। ग्रामीण क्षेत्र के उपभोक्ता गाँव और खेत के फेल ट्रांसफार्मर की सूचना भी इस टोल-फ्री नम्बर पर दे सकते हैं।
सेंट्रल कॉल-सेंटर में उपभोक्ता को एक शिकायत क्रमांक मिलेगा। इस शिकायत क्रमांक से उपभोक्ता अपनी शिकायत की अद्यतन जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं।


0 comments: