यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Wednesday, September 19, 2012


शोभा यात्रा के साथ समापन हुआ संगीतमय नर्मदा पुराण का 
सीहोर प्रकाश व्यास काका परिवार द्वारा कस्बे में आयोजित की जा रही सात दिवसीय संगीतमय नर्मदा पुराण का शोभा यात्रा के साथ समापन किया गया । 
परिजनों की स्मृति में व्यास परिवार द्वारा आयोजित नर्मदा पुराण के समापन पर निकाली गई शोभा यात्रा में कथा वाचक पंडित वल्लभानंद शास्त्री को बग्घी में आसीन कर यात्रा निकाली गई । शोभा यात्रा जैन धर्मशाला से प्रारंभ होकर ब्राह्मण पुरा राम मंदिर, छीपापुरा मेन रोड से होती हुई वापस जैन धर्मशाला पहुँची । स्थान स्थान पर शोभा यात्रा का पुष्पवर्षा कर स्वागत किया गया । शोभा यात्रा में सुदीप व्यास एवं प्रदीप व्यास अपने सिर पर नर्मदा पुराण रख कर चल रहे थे । धर्मप्रेमियों ने नर्मदा पुराण का पूजन अर्चन किया । इससे पहले अंतिम दिन की कथा कहते हुए पंडित वल्लभानंद शास्त्री ने श्री सत्यनारायण कथा का महत्व बताया । उन्होंने कहा कि सत्यनारायण कथा बहुत फलदायी है तथा इसका प्रादुर्भाव नर्मदा पुराण से ही हुआ है । डॉ. बी. के. चतुर्वेदी ने कथा के समापन के अवसर पर पंडित वल्लभानंद शास्त्री का स मान किया । अंतिम दिन की कथा से पूर्व पूजा, अभिषेक, हवन तथा कन्या भोजन का आयोजन किया गया । 

0 comments: