यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Wednesday, October 24, 2012

पंकज सुबीर के नये कहानी संग्रह का दिल्ली में विमोचन होगा
सीहोर ज्ञानपीठ युवा पुरस्कार प्राप्त साहित्यकार पंकज सुबीर के नये कहानी संग्रह महुआ घटवारिन का 25 अक्टूबर को नई दिल्ली में विमोचन होगा ।
उक्त जानकारी देते हुए शिवना के वरिष्ठ सदस्य साहित्यकार हरिओम शर्मा दाऊ ने बताया कि नई दिल्ली के इंडिया इंटरनेशनल सेंटर में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में मु य अतिथि के रूप में वरिष्ठ साहित्यकार डॉ नामवर सिंह रहेंगे कार्यक्रम की अध्यक्षता हंस के स पादक श्री राजेंद्र यादव करेंगे जबकि विशेष अतिथि के रूप में देश के शीर्ष पत्रकार श्री आलोक मेहता तथा कहानीकार डॉ मैत्रेयी पुष्पा रहेंगीं । पंकज सुबीर के इससे पहले एक कहानी संग्रह, एक उपन्यास तथा तीन संकलन आ चुके हैं, महुआ घटवारिन उनकी छठवीं पुस्तक है । उपन्यास के लिये उन्हें ज्ञानपीठ युवा पुरस्कार प्राप्त हुआ था । 25 अक्टूबर को विमोचित होने वाले इस नये कहानी संग्रह में पंकज सुबीर की दस प्रतिनिधि कहानयिां हैं । इन कहानियों में शहर के एक हत्याकांड पर लिखी कहानी बर्फ की तरह ठंडा और मौत की तरह शांत, पुरस्कृत कहानी महुआ घटवारिन के साथ साथ भ्रूण हत्या पर उनकी बहुचर्चित कहानी दो एकांत भी शामिल है । आयोजन में प्रकाशन की ओर से पंकज सुबीर को स मानित भी किया जायेगा । शहर के साहित्यकारों तथा पत्रकारों ने कहानी संग्रह के विमोचन पर पंकज सुबीर को बधाई दी है ।

0 comments: