यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Thursday, October 18, 2012


नारी शक्ति को जागना होगा- सक्सेना 
ब्ल्यू बर्ड स्कूल गरबा महोत्सव का रंगारंग शुभारंभ
सीहोर। आज की नारी किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं है उन्हें समाज सेवा सहित अन्य सभी क्षेत्रों में आगे आना होगा, आदि शक्ति के इस पावन पर्व पर उन्हें अन्याय, अत्याचार के खिलाफ लडऩा होगा यह बात बुधवार की रात को ब्ल्यू बर्ड स्कूल के गरबा महोत्सव के रंगारंग शुभारंभ अवसर पर मुख्य अतिथि विधायक श्री रमेश सक्सेना ने कही। कार्यक्रम की अध्यक्षता नगर पालिका अध्यक्ष श्री नरेश मेवाड़ाने की विशेष अतिथि के रुप तहसीलदार श्री राजेन्द्र पंवार उपस्थित हुए।  इस अवसर कार्यक्रम के प्रायोजक उपाध्याय एगमार्क मसाले के निर्माता समाजसेवी श्री राजेन्द्र उपाध्याय सहित पदम जैन पार्षद दिनेश कटारिया तथा अभिभावकगण उपस्थित थे। 
ब्ल्यू बर्ड गरबा महोत्सव को संबोधित करते हुए श्री सक्सेना ने कहा कि ब्ल्यू बर्ड स्कूल के इस आयोजन से महिलाओं को माँ की भक्ति करने का अवसर मिला है जो सराहनीय है उन्होंने कहा कि ब्ल्यू बर्ड स्कूल ने अनुशासित कार्यक्रमों के लिए अपनी विशिष्ट पहचान बनाई है। नगर पलिका अध्यक्ष नरेश मेवाड़ा ने कहा कि बच्चों की प्रस्तुतियां सराहनीय है ब्ल्यू बर्ड के कार्यक्रमों में जिस तरह से भारतीय संस्कृति का समावेश होता है वो आज के युग में और भी अधिक महत्वपूर्ण हो जाती है। रंगारंग महोत्सव के अंर्तगत कक्षा चार की छात्रा ईशिता अग्रवाल ने बेटी बचाओं अभियान पर एक मर्मस्पर्शी रचना का पाठ किया जिसे सुनने के बाद विधायक श्री सक्सेना ने घोषणा कि ईशिता अग्रवाल की यह रचना जिले के बड़े कार्यक्रम में भी कराई जाएगी ताकि अधिक से अधिक लोग इस अभियान से जुड़ सके। इस अवसर पर कक्षा दसवीं की छात्राओं ने भगवान श्री गणेश की वंदना से कार्यक्रम की शुरुआत की कक्षा दसवीं की छात्राओं ने श्रीगणेश वंदना पर मनोहारी नृत्य प्रस्तुत कर लोगों को मंत्र मुग्ध कर दिया। इसके अलावा कक्षा सांतवी के विद्यार्थियों ने रंगारंग गरबा की प्रस्तुति देकर सभी को मोहित कर दिया, विशेष प्रशिक्षण प्राप्त महिलाओं तथा युवतियों ने भी रंगा रंग प्रस्तुतियां दी। इससे पहले कार्यक्रम का शुभारंभ श्री नरेश मेवाड़ा ने माँ जगदम्बा के चित्र पर माल्यापर्ण कर किया। कार्यक्रम का संचालन कर सभी का आभार चेयरमेन बंसत दासवानी ने माना। 

0 comments: