यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Monday, October 22, 2012











ब्ल्यू बर्ड गरबा महोत्सव का रंगारंग समापन
डाडियां सजाओं एवं गरबा वेशभूषा के पुरस्कार वितरित
सीहोर। पांच दिवसीय ब्ल्यू बर्ड गरबा महोत्सव का रंगारंग समापन रविवार की रात को आष्टा नगरपालिका अध्यक्ष डा.श्रीमती मीनासिंगी के मुख्य आतिथ्य एवं डेटंल सर्जन डा. अनिल शर्मा की अध्यक्षता में सपंन्न हुआ। इस अवसर पर विशेष अतिथि के रुप में तहसीलदार राजेन्द्र पंवार, कांग्रेस नेता विनीतसंगी, समाज सेवी श्रीमती ज्योति शर्मा, राजेन्द्र उपाध्याय, डा. अभिषेक शर्मा उपस्थित थे। 
भोपाल नाका स्थित ब्ल्यू बर्ड स्कूल के सभागार में चले रहे इस पांच दिवसीय आयोजन के अंतिम दिन स्कूल की कक्षा सात से लेकर दस तक के विद्यार्थियों ने अपनी मनोहारी प्रस्तुतियों से लोगों को मंत्र मुग्ध कर दिया। मां जगदम्बा की आरती से प्रारंभ हुआ यह कार्यक्रम करीब तीन घंटे तक चला जिसमें विद्यार्थियों के अलावा गरबा का विशेष प्रशिक्षण प्राप्त युवतियों तथा महिलाओं ने भी गरबा के माध्यम से आदि शक्ति जगदम्बा की स्तुति की। पारिवारिक इस आयोजन में डाडियां सजाओं तथा गरबा की पारम्पारिक वेशभूषा प्रतियोगिता का आयोजन यहां किया गया था, जिसमें चौबीस से अधिक महिलाओं ने आर्कषक ढंग से डाडियों को सजाया था इनमें से प्रथम चार श्रीमती पूनम पंवार, नीलू चौहान, चंचल जैन एवं सुनीता साहू को पुरस्कार प्रदान किए गए। इसके अलावा करीब तीस से भी अधिक महिलाएं पारम्पारिक वेशभूषा आयोजन में शामिल हुई जिनमें से श्रीमती आरती पंवार, सुश्री चित्रांशी, श्रीमती पूनम पंवार को पुरस्कृत किया गया। इस अवसर पर गरबा प्रशिक्षण शिविर में उल्लेखनीय योगदान के लिए प्रशिक्षक पूजा राठौर उनके सहयोग के लिए अंकिता मालवीय एवं चित्रांशी को भी सम्मानित किया गया। प्रेत्यक भाग लेने वाले विद्यार्थियों को आर्कषक ट्राफी प्रदान की गई साथ ही इन्हें लक्की ड्रा के माध्यम से पुरस्कार प्रदान किए गए। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आष्टा नगर पालिका अध्यक्ष डा.श्रीमती मीना सिंगी ने कहा कि बच्चों तथा शहर की महिलाओं ने जिस तरह के गरिमामय माहौल में माँ की स्तुति की है वो सराहनीय है गरबा में इस तरह के अनुशासित माहौल में ही होना चाहिए। डा. अनिल शर्मा ने कहा कि सीहोर में इस तरह के पारिवारिक आयोजनों की जरुरत सदा से ही रहती है जिसे ब्ल्यू बर्ड स्कूल अक्सर पूरा करता है। कांग्रेस नेता विनीत सिंगी ने कहा कि स्कूल के  विद्यार्थियों की प्रस्तुतियां सराहनीय है। कार्यक्रम का संचालन करते हुए चेयरमेन बंसतदासवानी ने सभी का आभार व्यक्त किया। 

0 comments: