यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Thursday, November 29, 2012


आमजन की समस्याओं का हो त्वरित निदान - कमिश्नर 
भोपाल संभागायुक्त का आकस्म्कि निरीक्षण 
सीहोर | 29-नवम्बर-2012 भोपाल संभाग के कमिश्नर श्री प्रवीण गर्ग ने आज कलेक्ट्रेट की विभिन्न शाखाओं का आकस्मिक निरीक्षण कर शासकीय कार्यकलापों का जायजा लिया और अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान डिप्टी कमिश्नर श्रीमती उर्मिला शुक्ला, कलेक्टर श्री कवीन्द्र कियावत, एडीएम श्री एस.एस.बघेल सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।
कमिश्नर श्री प्रवीण गर्ग ने आज कलेक्ट्रेट की नजूल, भंडार, नकल, लायसेंस, खनिज, रीडर, ओएस आदि शाखाओं का निरीक्षण किया और शाखाओं में किए जा रहे शासकीय कार्यों और गतिविधियों की अधिकारी- कर्मचारियों से जानकारी हासिल की। उन्होंने जनसुनवाई, लोक सेवा गारंटी आदि के संबंध में प्राप्त आवेदनों और इनके निराकरण की जानकारी हासिल कर अधिकारियों को निर्देश दिए कि आमजन के आवेदनों पर तत्परतापूर्वक कार्यवाही की जाए और आवेदनों का समय सीमा में निराकरण सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कार्यालयीन अभिलेखों सहित जानकारी ’अपडेट’ रखने और अनुपयोगी सामग्री का नियमानुसार डिस्पोजल करने के निर्देश दिए। कमिश्नर श्री गर्ग ने जिले में मंडी तथा साख समितियों के निर्वाचन के लिए की जा रही कार्यवाही की जानकारी हासिल की और निर्देश दिए कि निर्वाचन आयोग द्वारा जारी निर्देशों के मुताबिक कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। इस मौके पर डिप्टी कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री ए.के. बडकुर, जिला आपूर्ति अधिकारी श्री एस.के.जैन, जिला खनिज अधिकारी श्री एच.पी.सिंह आदि मौजूद थे। 

0 comments: