यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Monday, November 19, 2012


मुख्यमंत्री के तेवरों को देखकर अधिकारियों 
ने देखी सड़को की असलियत

षाहगंज - मुख्यमंत्री षिवराजसिंह चैहान के तीन दिवसीय गृह ग्राम जैत प्रवास के दौरान अधिकारियों के साथ हुई समीक्षा बैठक में सख्त तेवरों को देखकर रविवार को अलसुबह से बुदनी तहसील के दो दर्जन से अधिक गांवों की असलियत को स्वंय  कलेक्टर कविन्द्र कियावत एवं सभी सड़क बनाने वाली संबधित ऐजेंसियों के प्रमुख अधिकारियों ने जाकर देखा । कलेक्टर कविन्द्र कियावत ने स्थानीय पत्रकारों से चर्चा करते हुऐ बताया कि सभी सड़को को दुरूस्त एवं पूर्ण करने की समय सीमा 31 दिसम्बर तय की गई है । श्री किवायत ने बताया कि सड़को की गुणवत्ता पर पूर्ण ध्यान दिया जा रहा है । सड़को को ठीक करने की चुनोैती अधिकरियों के सामने रखी गई है । देखना है कि क्षैत्र की सड़के कब तक चमचमाती हैं । उल्लेखनीय है कि दीपालवी एवं भाईदूज का पर्व मनाने आये मुख्यमंत्री षिवराज सिंह चैहान ने स्वंय जब क्षैत्र की जर्जर सड़को की दुर्दषा देखी तो वे अपना दर्द छिपा नहीं पाये ओर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में कहा कि बरखेड़ा जोड़ से षाहगंज ,जैत से लेकर नारायपुर,तिल्लोट जनवासा,ईषरपुर मार्ग,खबादा मार्ग इतने सालों में नहीं बना पाये तो फिर कब बनेगें । मुख्यमंत्री षिवराज सिंह चैहान ने चेतावनी भरे अंदाज में अधिकारियों से कहा था कि क्या मुझे स्वंय सड़को को देखना पड़ेगा । मुख्यमंत्री यहीं नहीं रूके उन्होंने यहाॅं तक कहा कि यदि ठेकेदारों द्वारा समय सीमा में एवं गुणवत्ता पूर्वक कार्य नहीं किये तो उन पर आपराधिक मामले दर्ज किये जायेंगे । मुख्यमंत्री श्री चैहान ने यहाॅं बन रही सड़को के कार्य से खफा दिखे खुली समीक्षा होने के कारण क्षैत्रवासियों के व्यवधान के कारण वे अधिकारियों से ज्यादा जबाब तलब भी नहीं कर पाये । इस समय क्षैत्र की अधिकांष सड़के एक बार बनने के बाद पुनः जर्जर अवस्था में पहॅुंती जा रही हैं इनका किसी भी प्रकार से देखरेख नहीं की जा रही है । अधिकारियों के लापरवाह एवं टालमटौल रवैया की कलई पहली बार सामने खुल कर आई है । कलेक्टर कविन्द्र कियावत की सक्रियता से पहली बार अधिकारियों माथे पर चिंता की लकीरें देखी गई ।  सुड़ानिया से बनेठा के बीच में बनने बाले पथ की सड़क में लंबी दरार खिंच गई है सड़क के बीच से रोड के नीचे की मिट्टी आसानी से देखी जा सकती है। उनके साथ लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अधिकारी पीजी केलकर ,म.प्र. सड़क विकास प्राधिकारण ,प्रधान मंत्री सड़क योजना,मंडी बोर्ड व अन्य अधिकारी साथ थे । कलेक्टर कविन्द्र किवायत एवं अधिकारियों ने बुदनी तहसील के ग्राम जर्रापुर, जोषीपुर, बगबाड़ा, रामनगर, अकोला ,पहाड़खेड़ी,बनेठा,डुंगरिया ,हथनोरा ,सरदारनगर,रमपुरा ,बोदरा,खिडि़या कुर्मी,सियागेन,कोसमी,सागपुर,बकतरा सहित अनेक ग्रामों में बन रही सड़को का जायजा लिया । 
अस्पताल की ली जानकारी 
नगर के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के सबंध में कलेक्टर कविन्द्र कियावत ने कहा कि षाहगंज अस्पताल की जटिलताओं को दूर किया जायेगा । नये डाक्टर की पदस्थापना को लेकर वे गंभीर नजर आये । कलेक्टर श्री कियावत ने नगर के  प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में चल रही गतिविधि के सबंध में जानकारी ली । कलेक्टर कविन्द्र कियावत के भ्रमण कार्यक्रम के दौरान एसडीएम जेपी सचान,लोक निर्माण विभाग के एस डी ओ आकाष दुबे,नायब तहसीलदार सुषील कुमार षिंदे,सब इंजिनियर रामभरोस चैहान सहित प्रषासनिक अमला साथ था । 

0 comments: