यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Saturday, November 10, 2012


दीपोत्सव पर्व पर रंगोली और कलश सजाओ प्रतियोगिता
रंगोली और कलश देख ठहर गई निगाहें
सीहोर। परम्परागत वर्ष अनुसार इस वर्ष भी ब्ल्यू बर्ड स्कूल द्वारा विद्यार्थियों को भारतीय संस्कृति से रुबरु कराने के उद्ेश्य से रंगोली एवं कलश सजाओं प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें विद्यार्थियों ने अपने परिजनों के साथ रंगोली तथा स्टाफ ने कलश सजाकर अपनी प्रतिभा का परिचय दिया। रंगोली और कलश देखकर लोगों की निगाहें ठहर गई। 
हर वर्ष की भांति इस साल भी ब्ल्यू बर्ड स्कूल ने दीपावली पर्व पर रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया जिसमें कक्षा 6 से कक्षा दसवीं के विद्यार्थियों ने अपने परिजनों के साथ भाग लिया, करीब पचास से अधिक विद्यार्थियों ने अपने अभिभावक के साथ मिलकर रंगोली निर्माण किया, फूलों के साथ अनाज तथा विभिन्न रंगों से रंगोली का निर्माण कर अपनी प्रतिभा से सभी को रुबरु कराया, इसी क्रम में स्कूल स्टाफ के लिए कलश सजाओं प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था जिसमें स्टाफ ने एक बढ़कर एक कलश बनाए थे जिन्हें देख लोगों की निगाहें ही ठहर गई। इनकी कला के प्रदर्शन का अवलोकन करते हुए समाज सेवी श्रीमती अलका पंवार तथा फिजियोथेरापिस्ट डा.श्रीमती सुमित सोनी ने सराहते हुए कहा कि त्यौहार पर इस तरह के आयोजन करना जरुरी है जिससे न केवल विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन होता है बल्कि वे त्यौहार की संस्कृति तथा इस पर होने वाले आयोजनों के महत्व को भी समझते है। इस अवसर पर चेयरमेन बसंत दासवानी ने सभी का आभार प्रकट किया। 

0 comments: