यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Sunday, February 14, 2016

35 स्थानों पर होगी पार्किंग हाईवे किनारे लगाए जाएंगें केन्टीन कलेक्टर कार्यालय में होटल संचालक करा रहे पंजीयन

@ SehoreExpress  app

NEWS BY बसंत दासवानी/बल्लू दासवानी
सीहोर मध्यप्रदेश की NEWS 14  february 2016
35 स्थानों पर होगी पार्किंग
हाईवे किनारे लगाए जाएंगें केन्टीन
कलेक्टर कार्यालय में होटल संचालक करा रहे पंजीयन
अभी तक 7 होटल संचालक करा चुके है पंजीयन
3 से 5 लाख किसानों के चाय नाश्ता भोजन की व्यवस्था  के लिए लगवाई जाएगी केंटिन
जनसुविधा के लिए शुल्क सहित रहेगी केंटिन
सीहोर। जिले के शेरपुर ,स्थित ग्राम में किसान महासम्मेलन में प्रधानमंत्री के संबोधन के दौरान किसानों की भारी उपस्थिति की संभावना को देखते हुये हॉइवे के दोनो और लगभग 35 पार्किग स्थल चयनित किये गये हैं, जिन्हें जिले के अनुसार बांटा गया है। किसानों की सुविधा हेतु इन पार्किग स्थलों पर जन सुविधा केन्द्र के साथ-साथ शुल्क सहित नाश्ता , चाय , भोजन की व्यवस्था हेतु केंटीन लगवाई जा रही है। पार्किग स्थलों पर केंटीन लगाने हेतु सीहोर के होटल व्यवसायी कलेक्टर कार्यालय के कक्ष क्रं. 114  में अपना पंजीयन करा रहे हैं। अभी 7 होटल व्यवसायियों द्वारा पंजीयन कराया जा चुका है। लगभग 3 से 5 लाख किसानों के चाय, नाश्ता, पानी , भोजन, व्यवस्था हेतु केंटीन लगवाई जावेगी।
प्रदेश के भाजपा नेताओं ने किसान महा सम्मेलन की तैयारियों की समीक्षा
32 कमेटियों में सैकड़ों कार्यकर्ताओं और नेताओं को किया शामिल
सीहोर , भारतीय जनता पार्टी संगठन की बैठक रविवार को आयोजित की गई बैठक में प्रदेश संगठन के वरिष्ठजन मौजूद थे। बैठक में होने वाले किसान महासम्मेलन की व्यवस्थाओं को लेकर कार्यकर्ताओ को जवाबदारी सौपी गई। बैठक में प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान, संगठन महामंत्री अरविंद मैनन ,महामंत्री अरविंद भदौरिया ,प्रदेश उपाध्यक्ष ब्रिजेश लूनावत ,सांसद आलोक संजर, सांसद प्रतिनिधि जसपाल सिंह अरोरा , विधायक सुदेश राय, नपाध्यक्ष अमीता अरोरा,पूर्व विधायक करण ङ्क्षसह वर्मा, पूर्व नपाध्यक्ष नरेश मेवाड़ा, महिला नेत्री सुश्री सरिता देशपाण्डे आदि मौजूद थे। बैठक में श्री मेनन ने कहा कि यह गौरव की बात है देश का शेर शेरपुर में आ रहा है, देश में होने वाले 4 किसान सम्मेलन में सीहोर जिले में यह आयोजन हो रहा है यह आपके लिये गौरव की बात है। ध्यान रहे पूरे प्रदेश के लोग मोदी जी के कार्यक्रम से वापस लौटे तो एक मोदी जी की और एक आपके मेहमान नवाजी के चर्चा हो। संगठन ने सीहोर नगर के कार्यकताओं को जवाबदारी देते हुए 32 समितियों का गठन किया जिसमें कार्यालय नियंत्रण कक्ष मंच व्यवस्था पण्डाल व्यवस्था, चिकित्सा व्यवस्था , अस्थाई समितियों का गठन किया गया। कार्यक्रम का संचालन सीताराम यादव ने किया एवं अंत में आभार राजेश राठौर ने माना।
परिवहन मंत्री ने पीएम के कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा की
मंत्री ने दिए ठेकेदार का शीघ्र कार्य करने के निर्देश
सीहोर। 18 फरवरी को सीहोर के निकट शेरपुर में आयोजित किसान महासम्मेलन में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के आगमन को दृष्टिगत रखते हुए आज प्रदेश के परिवहन मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने आज शेरपुर पहुंचकर किसान महा सम्मेलन हेतु की जा रही तैयारियों की समीक्षा की एवं आने वाले वाहनों हेतु पार्किंग व्यवस्था की कलेक्टर डॉ सुदाम खाडे से जानकारी प्राप्त की। परिवहन मंत्री ने ठेकेदार को कार्य शीध्र करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर विधायक श्री सुदेश राय पूर्व नपाध्यक्ष श्री नरेश मेवाडा कलेक्टर डॉ  सुदाम खाडे सीईओ जिला पंचायत डॉ रामराव भोंसले एसडीएम  आरटीओ और जिला आपूर्ति अधिकारी सहित अन्य शासकीय सेवक उपस्थित थे। इसके अलावा आज सांसद श्री आलोक संजर प्रदेश अध्यक्ष श्री नंदकुमार सिंह चौहान श्री  अरविन्द मेनन श्री अरविन्द भदोरिया श्री बिजेश लूनावत श्री भूपेन्द्र सिंह यादव  श्री जसपाल अरोरा भी शेरपुर पहुंचे जहां उन्होंने व्यवस्थाओं का जायजा लिया और आवश्यक सलाह दी। 
आंगनवाड़ी कार्यालय के ताले टूटे
थाली प्लेट और ग्लास ले उड़े चोर
स्वसहायता समूह के कार्यालय को भी बनाया निशाना
गैस की टंकी ले गए चोर
सीहोर। निकटवर्ती ग्राम अंवतिपुर में चोरों ने आंगनबाड़ी और ग्राम छापरी खुर्द में स्व सहायता समूह कार्यालय को अपना निशाना बनाते हुए समान चुरा लिया पुलिस द्वारा मामला कायम कर लिया गया है पर चोरों का सुराग नहीं लग सका है। पुलिस से मिली जानकारी अनुसार निकटवर्ती ग्राम अवंतिपुर के आंगनबाड़ी कार्यालय के ताले तोड़ कर चोर यहां पर रखी पन्द्रह थाली, पन्द्रह ग्लास और पन्द्रह ही प्लेट चुरा कर ले गए, इस आशय की रिपोर्ट आंगनवाड़ी कार्यकर्ता ओमवती द्वारा मंडी थाने में दर्ज कराई गई है। इसी क्रम में ग्राम छापरी खुर्द में हरीश स्व सहायता गुप्र के कार्यालय को निशाना बनाते हुए चोर रसोई गैंस की टंकी चुराकर ले गए। पुलिस ने मामला कायम कर लिया है पर चोरों का सुराग नहीं लग  सका है।
प्रक्षेत्र दिवस का आयोजन संपन्न
सीहोर। सी. आर. डी. ई. कृषि विज्ञान केन्द्र, सेवनियॉ जिला सीहोर द्वारा विकासखण्ड सीहोर के ग्राम खारी में प्रक्षेत्र दिवस कार्यक्रम का आयोजन अनुसूचित जन जातीय उप योजना अन्तर्गत चना फसल पर संपन्न हुआ। कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य कृषकों में उन्नत तकनीकों का प्रचार-प्रसार कर तकनीक को समझाना है। कार्यक्रम में मुख्य रूप से डॉ. सुरेश चन्द कांटवा, वैज्ञानिक, कृषि विज्ञान केन्द्र, सेवनियॉ, श्री संदीप चैहान, वैज्ञानिक, कृषि प्रसार, श्रीमति नीलोफर सिद्वीकी, कार्यक्रम सहायिका, कृषि विज्ञान केन्द्र, सीहोर, श्री बी. एल. मेवाडा, ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी उपस्थित थे। कृषक श्री रामसिंह ने अपने अनुभवों पर चर्चा करते हुए उन्नत किस्म काक -2 व बीज उपचार तकनीक से उकठा रोग के प्रकोप में कमी एवं उत्पादन में वृद्वि हुई की जानकारी उपस्थित अन्य कृषकों को दी। कार्यक्रम में कृषक श्री प्रीतम, ग्राम अमामाय, विकासखण्ड सीहोर ने कृषकों को बताया कि कृषि विज्ञान केन्द्र, सेवनियॉ, जिला सीहोर के वैज्ञानिकों द्वारा बतायी गयी उन्नत तकनीकों को अपनाने से हमें अधिक लाभ अवश्य प्राप्त होगा।  इस अवसर पर श्री संदीप चौहान, वैज्ञानिक, कृषि प्रसार ने प्रक्षेत्र दिवस के आयोजन के उद्देश्य पर चर्चा करते हुए कृषकों को चना फसल उत्पादन की उन्नत तकनीकों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंनेे किसानों से अपील की कि उन्नत तकनीकों को अपनाने से लाभप्रदता को बढाया जा सकता है। कृषकों को चना फसल में उन्नत किस्म, बीजोपचार, समन्वित कीट-व्याधि प्रबन्धन, समन्वित पोषण प्रबन्धन तकनीकों को अधिक से अधिक अपनाने हेतु प्रेरित किया। कार्यक्रम में डॉ. सुरेष चन्द्र कांटवा, वैज्ञानिक ने बीज के महत्व को दृष्टिगत रखते हुए बीज भण्डारण के तरीकों को अवगत कराया साथ ही साथ कृषकों को उन्नत किस्मों के बीजों का उपयोग करने हेतु सलाह भी दी। कार्यक्रम में ग्राम खारी, अमामाय, लीलाखारी आदि के कृषकों व महिला कृषकों ने अपनी भागीदारी सुनिश्चित करायी। 
केन्द्र व राज्य सरकार कर रही है आशा कार्यकर्ताओं का शोषण
25 फरवरी को होगा विधानसभा पर जंगी प्रदर्शन
सीहोर। देश के साथ साथ प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाओं की रीढ़ के रूप में काम कर रही आशा ऊषा एवं आशा सहयोगिनियों का केन्द्र व राज्य सरकार अमानवीय शोषण कर रही हैं । दिन रात महीने भर काम करने वाली इन प्रशिक्षित आशा ऊषा सहयोगिनियों को सरकार कर्मचारी-श्रमिक का दर्जा, न्यूनतम वेतन एवं परिवार की शिक्षा, चिकित्सा जैसे सामाजिक सुरक्षा लाभ देने को तैयार नहीं हैं । आशाओं के इन सम्मानजनक महत्वपूर्ण काम के बदले उन्हें सरकार देती है तुच्छ प्रोत्साहन राशि, वह भी महीनों विलम्ब से । स्वास्थ्य विभाग में सभी को महीना पूरे होने पर वेतन मिल जाता है । लेकिन आशाओं को तुच्छ प्रोत्साहन राशि चार छ: महीने बाद भुगतान किया जाता है । इनके सम्मानजनक कार्य के बदले हर जगह शोषण और असम्मानजनक व्यवहार इन्हें झेलना पड़ता है वह अलग । उक्त बात आशा-ऊषा, आशा सहयोगिनी एकता यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष श्री ए टी पद्मनाभन ने संबोधित करते हुए कही । इन्होंने आगे सम्बोधित करते हुए कहा कि कई प्रदेशों में केन्द्र सरकार द्वारा दिये जाने वाली राशि कि अतिरिक्त मानदेय दिया जाता है जैसे- राजस्थान में १६००, पंश्चिम बंगाल में १५००, सिक्किम में ३०००, केरल में १०००, अरूणाचल प्रदेश में ३००० से ४००० और कर्नाटक, मेघालय में केन्द्र की राशि के १०० प्रतिशत, छत्तीसगढ में ५० प्रतिशत त्रिपुरा में ३५ प्रतिशत अतिरिक्त प्रोत्साहन राशि दी जा रही है । जबकि हमारे प्रदेश में जो मिल रहा है उसे भी रोका जा रहा है । सुविधाओं के रूप में विश्राम ग्रह, सामूहिक बीमा, स्कालरशिप, प्रसूति लाभ भी दिये जाते हैं । प्रदेश सरकार इनसे काम तो भरपूर लेती है लेकिन अलग से कुछ भी नहीं देती है । आज नदी चौराहे पर सीहोर में सम्पन्न हुई बैठक में इस अमानवीय शोषण के खिलाफ 25 फरवरी को भोपाल में विशाल सभा, रैली प्रदर्शन में भाग लेकर सफल बनाने का निर्णय लिया गया । बैठक को जिला संयोजक राजीव कुमार गुप्ता व हाथ ठेला यूनियन के जिला महामंत्री दिनेश मालवीय ने भी सम्बोधित किया ।
युवा चेतना मंच द्वारा जेएनयू के छात्रों पर कड़ी कार्यवाही की मांग
सीहोर, युवा चेतना मंंच के पदाधिकारियों द्वारा प्रेस विज्ञप्ति जारी कर मांग की विगत दिनों दिल्ली में जेएनयू में घटित राष्ट्रविरोधी घटना एवं देश के विरूद्व नारे  लगाने वाले छात्र-छात्राओं पर राष्ट्रविरोधी  केस दर्ज किया जायें एवं उन पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाये  इस संबंध में युवा चेतना मंच द्वारा केन्द्र सरकार से मांग की ऐसी राष्ट्रविरोधी गतिविधियों की पुनरावृति न हो इसके लिए कठोर से कठोर कार्यवाही की जाये एवं देश विरोधी गतिविधियों में संलग्न होने वाले लोागों को जेल में डाला जायें। मांग करने वालों में प्रमुखरूप से मान सिंह पंवार, प्रदीप बिजोरिया, हरीश राठौर, जगदीश शर्मा, निर्मल पंवार, एच पी चक्रधर, प्रेमलता राठौर, महेश तिवारी, जितेन्द्र राठौर, मनोज राठौश्र, भगत राय, जीवन मेवाड़ा, भगवत सिंह , अनुप चौधरी अजय मोनिया, अखिलेश योगी, अजय मिश्रा, हृदेश महेश्वरी, धमेन्द्र राय, राजेश  राठौर , महेश पाटीदार, विजय राठौर, हरीश चौधरी, जतिन राठौर, निखिल साहू आदि शामिल थे।
प्रांतीय ज्योतिष सम्मेलन 28 फरवरी को
सीहोर। ब्रह्मशक्ति ज्योतिष संस्थान के तत्तवाधान में प्रांतीय ज्योतिष सम्मेलन का आयोजन पं.जगदीश शर्मा व पं. रूपनारायण शास्त्री द्वारा नर्मदा मंदिर तुलसीनगर भोपाल में 28  फरवरी रविवार को किया जा रहा है। आयोजन की जानकारी देते हुए पं. सुनील शर्मा ने बताया कि कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में साधवी प्रज्ञा भारती , गौरी शंकर शास्त्री, पं. रमेश तिवारी, विष्णु राजोरिया, वेभव भटेले आदि अपने अमूल्य विचारो से अवगत कराएगें तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में उच्च शिक्षामंत्री उमाशंकर गुप्ता ,भोपाल विधायक विश्वास सांरग , भोपाल कांग्रेस अध्यक्ष पीसी शर्मा आदि मुख्यरूप से उपस्थित रहेगें। कार्यक्रम में ज्योतिष व धर्मआध्यतम पर परिचर्चा एवं ज्योतिष के क्षेत्र में श्रेष्ठतम कार्य करने वाले विद्वानों का सम्मान किया जायेगा। आयोजन समिति ने सभी नागरिक बंधुओं से अपील की है कि कार्यक्रम में पधारकर आयोजन का सफल बनाये ।
कचरा ट्रेचिंग ग्राउंड के लिए सीहोर, आष्टा, इछावर एवं कोठरी का चयन
कचरे का वर्गीकरण उसका वैज्ञानिक पद्धति से निपटान होगा
आष्टा नगर पालिका परिषद ने माना मध्यप्रदेश सरकार का आभार
आष्टा। देश की आजादी से पूर्व राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने स्वच्छता के कार्य को आजादी प्राप्त करने जैसा काम ही माना था इसी उद्देष्य को ध्यान में रखकर वे अपनी प्रत्येक सभा में स्वच्छता का भी संदेश आमजन को उस समय के साधनों से देते थे। आजादी के बाद लगातार शासन स्तर पर गंभीर प्रयास किए जाने के बावजूद भी स्वच्छता कार्य देश-प्रदेश में मानक अनुरूप नही हो पाए। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस कार्य का महत्व जानकर संपूर्ण देश को संदेश दिया कि जब तक आम नागरिक स्वयं सफाई कार्य को अपनी जिम्मेदारी माने और प्रतीक स्वरूप 2 अक्टूबर 2014 को उन्होंने स्वयं झाड़ू हाथ में लेकर सफाई कार्य का प्रारंभ किया तथा शासन स्तर पर भी स्वच्छ भारत अभियान को गति दी गई। इसी तारतम्य में प्रदेश शासन ने अपनी योजनाएं बनाकर स्वच्छता के लिए नवाचार शुरू किए। घर-घर से कचरे का संग्रहण हो तथा वह कचरा ट्रेचिंग ग्राउंड (कचरा निपटान स्थल तक पहुंचे) यह व्यवस्था बनाने के प्रयास किए गए। शहर के कचरा निपटान स्थल से एक क्षेत्र विशेष का जिसमें कई नगरपालिकाएं शामिल करके उनका कचरा एक स्थान पर संग्रह कर कचरे का वर्गीकरण कर उसका वैज्ञानिक पद्धति से निराकरण किया जाए, इस बावत् मध्यप्रदेश शासन ने अतिगंभीरतम प्रयास शुरू कर दिए है। इसी श्रृंखला में एंकीकृत ठोस अपशिष्ट प्रबंधन एवं क्षेत्रीय लेंडफिल योजनांतर्गत भोपाल, सीहोर, आष्टा, मंडीदीप, अब्दुल्लागंज, बैरसिया, इछावर एवं कोठरी का कचरा एक स्थान पर एक_ा कर उसका निपटान करने हेतु स्वच्छ भारत (शहरी) से स्वीकृति हो गई है तथा निविदाएं आमंत्रित कर दी गई है। इस योजना में नगरपालिका परिषद आष्टा को सम्मलित किए जाने पर नगरपालिका अध्यक्ष कैलाश परमार, उपाध्यक्ष खालिद पठान, पार्षदगण श्रीमती सीमा धनरूपमल जैन, श्रीमती राधिका अनिल मल्ला, श्रीमती सावित्री घनष्याम जांगड़ा, श्रीमती शबाना सईद टेलर, अयाज पठान, शाहरूख कुरैशी, सुभाष नामदेव, आतू मौलाना, भूरू खां, श्रीमती फोजिया जाहिद गुड्डू, श्रीमती अनिता कालू भट्ट, अंसार अली, बाबूलाल मालवीय, श्रीमती मानकुंवर भगवत मेवाड़ा, श्रीमती अर्चना पंकज यादव, नरेन्द्र कुशवाह, श्रीमती मंजू अनिल धनगर ने हर्ष व्यक्त कर मध्यप्रदेश शासन का आभार माना है।
बसंत पंचजी पर काव्यनिशा का आयोजन
सरस्वती जयंती एवं निराला जयंती धूम-धाम से मनाई
बहुत जलाये दीपक अब मशाल जलाकर भी देखो
सीहोर। स्थानीय पुलिस कंपाउण्ड में जनसहयोग सेवा समिति के तत्वाधान में बसंत पंचमी के अवसर पर माँ सरस्वती जयंती एवं निराला जयंती धूम-धाम से मनाई। कार्यक्रम की अध्यक्षता गीतकार रामनारायण राठौर ने की व मुख्य अतिथि साहित्यकार लक्ष्मीनारायण राय रहे। सर्व प्रथम अतिथियों ने माँ सरस्वती के चित्र एवं निराला जी के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्वलित कर काव्यगोष्ठी का शुभारंभ किया। सरस्वती वंदना लक्ष्मण चौकसे ने की। कार्यक्रम का संचालन व्यंगकार ब्रजेश शर्मा ने किया। इस अवसर पर काव्य पाठ करते हुए राय साहब ने निराला जी के जीवन पर प्रकाश डाला व उनकी एक कविता वह आता पछताता पथ पर आता प्रस्तुत की, विनोद कुमार पंसारी ने फिर न बट जाय हिन्दुस्तान ओ भारत के नौजवान, तू हो जा सावधान  रामनारायण राठौर ने  बासंती मौसम, मदहोशी बयार...कलियों स्वागत के खोल दिये द्वार ब्रजेश शर्मा अधिकारों की बातें करे पर रेजे न आईथ, फर्ज सारे थार रहे भूल गये हक...कोई शकाÓÓ, जोरावर सिंह  बहुत जलाये दीपक अब मशाल जलाकर भी देखोÓÓ , लक्ष्मण चौकसे फूल से भी तो तुम कुछ सीखोÓÓ, लक्ष्मीनारायण राय सोने सी लद गई खेतन गेहूं की बाल, चंपा चमेली महके सुगंध सरोवर मालÓÓ। उपस्थित श्रोता बालमुकंद राय, दीपक परमार, नरेश राय, विभोर चौकसे, विभूती चौकसे, राजू जायसवाल, कमल उमरे, देवेन्द्र राय, मुकेश राय आदि ने देर रात तक काव्यपाठ का आनन्द लिया। अंत में आभार समिति अध्यक्ष लक्ष्मण चौकसे ने माना।
सर्वब्रहाम्ण समाज का सामूहिक विवाह और जनेऊ संस्कार सम्पन्न
आष्टा। बसंत पंचमी के पावन पर्व पर नगर स्थित मानव भवन धर्म शाला में सर्व ब्राहमण समाज आष्टा द्वारा चार जोडो का विवाह एवं जनेऊ संस्कार पूरे वैदिक अनुसार सम्पन्न कराया। कार्यक्रम पूर्व घोषणा अनुसार बसंत पंचमी शनिवार को प्रात: 7 बजे सभी वर वधुओ का आगमन हुआ तो 8:30 बजे आगंतुक सभी अतिथियो एवं महमानो के स्वल्पहार कार्यक्रम के पश्चात् 11 बजे सभी वर वधुओ को शाही बग्गियो में बैठा कर हजारो ब्राहमण समाज के विप्रजनो ने पूरे गाजे बाजे के साथ शहर के प्रमुख मार्गो से एक विशाल जुलूस निकाला जुलूस का स्वागत बुधवारा स्थित खंण्डेलवाल चैराहे पर अनाज तिलहन व्यापारी वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा समाज के परिणय सूत्र सम्मेलन के एवं संगठन के पदाधिकारी व समाज के प्रमुखो को साफा पहनाकर आत्मीय स्वागत किया वही बडा बाजार में दिगम्बर जैन पंचायत द्वारा साफे एवं मोतियो की माला पहनाकर सभी मित्रजनो का स्वागत किया तो स्वर्णकार समाज के प्रमुख बंटू सुरेश सोनी एवं गोविंद सोनी के साथ साथ द्ववारका प्रसाद सोनी राजहंस ने भी जुलूस का स्वागत किया जुलूस निकलने के दोरान पूरे शहर मे शहर वासियो ने पुष्पवर्षा कर जुलूस का स्वागत किया जुलूस की वापसी के बाद मानस भवन स्थित कार्यक्रम स्थल पर जहा चार जोडो का विवाह कार्यक्रम ब्राहमण समाज के वैदिक मंण्डल द्वारा पूरे विधी विधान के साथ सम्पन्न कराया गया वही मुख्य अतिथि के रूप में  शिवकुमार चैबे खनिज विकास निगम केबिनेट मंत्री का दर्जा प्राप्त एवं प्रदेश प्रभारी सर्व ब्राहमण समाज मध्यप्रदेश। कार्यक्रम की अध्यक्षता विकास अवस्थी राष्ट्रीय संयोजक सर्व ब्राहमण एकता अभियान तथा विशेष अतिथि के रूप में योगेश तिवारी राष्ट्रीय सचिव सर्व ब्राहमण महासभा अधिवक्ता सुप्रिम कोर्ट का स्वागत कार्यक्रम मंच पर उपस्थित समाज प्रमुख सुधीर पाठक, प्रेम नारायण शर्मा शास्त्री स्कूल के साथ साथ ब्राहमण समाज के संगठन अध्यक्ष नवीन कुमार शर्मा, ब्राहमण परिणय महोत्सव के अध्यक्ष राजेश कुमार शर्मा, द्वारा पुष्प हार पहनाकर आतिमीय स्वागत किया वही महिला संगठन की अध्यक्ष श्रीमति एकता तिवारी एवं ब्राहमण परिणय महोत्सव की अध्यक्ष श्रीमति जयश्री शर्मा द्वारा भी उपस्थित अतिथियो का पूष्पकुछ देकर स्वागत किया गया स्वागत के पश्चात् समाज द्वारा आगंतुक अतिथियो को प्रतिकचिन्ह एंव प्रशासत्री पत्र देकर सम्मान किया। अतिथियो द्वारा अपने उदभोदन में समाज के विकास एवं समाज के इसी तरह के कार्यक्रम होते रहने पर विश्वास जताया कार्यक्रम के दोरान स्वागत भाषण समाज के अध्यक्ष नवीन कुमार शर्मा द्वारा दिया गया तो समाज की अन्य गतिविधियो एवं स्थानीय स्तर पर आने वाली समस्यओ के बारे में समाज के वरिष्ठ सुधीर पाठक द्वारा उदभोदन देकर अतिथियो को अवगत कराया गया सम्पन्न हुए इस विवाह कार्यक्रम में माधुर्य भोज सम्पन्न हुआ वही वर वधुओ को उपहार स्वारूप सभी तरह का ग्राहस्ती का समान उपहार स्वारूप भेट किया कार्यक्रम के अंत में आभार प्रदर्शन समाज के प्रदेश महामत्री पं.अतुल शर्मा द्वारा प्रकट किया गया। कार्यक्रम में मुख्य भुमिका सभी विप्रजनो के साथ साथ युवा संगठन के अध्यक्ष दीपराज शर्मा, अक्षत पाठक, आयुष शर्मा, प्युश शर्मा, प्रयांक शर्मा, गणेश दुबे, भविष्य शर्मा, आदि सभी लोगो की अथक मेहनत एवं प्रयास के प्रतिफल स्वरूप रहा।
परमात्मा के चरण और मनुष्य के आचरण से होता है उद्धार-पं.मोहितराम
सीहोर। मनुष्य यदि अपने आचरण को सुधारकर अपने जीवन में परमात्मा का चरित्र का अनुसरण करे तो मनुष्य इस भव सागर से सहज में पार हो सकता है। उक्त उद्गार ग्राम सेवनिया में चल रही श्रीमद् भागवत कथा के पंचम दिवस में पं.मोहितराम ने व्यक्त किये। आगे वर्णन करते हुए कहा कि नन्द उत्सव पूतना उद्धार की कथा कही गई कि जो गति माता यशोदा को बहुत बाद में मिली, वही सद्गति पूतना को गोविन्द के शरण में जाने से सहज में प्राप्त हो गई। आज व्यक्ति यदि पूर्ण श्रद्धा और विश्वास के साथ परमात्मा के चरणों में जाये तो उसे भी वही गति सहज में प्रााप्त हो जाती है। आज कथा में श्री गोविन्द और माँ रुकमणी का विवाह बड़ी धूम-धाम से मनाया जायेगा। आयोजन समिति के पं. प्रदीप पाठक ने अपील की है कि अधिक से अधिक संख्या में पधारकर धर्म का लाभ लेवें एवं अपने जीवन को कृतार्थ बनायें।
प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर युवा मोर्चा निकालेगा वाहन रैली
सीहोर। आगामी 18 तारीख को ग्राम शेरपुर में आ रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम को लेकर भारतीय जनता युवा मोर्चा जिला सीहोर द्वारा सभी मण्डलों में विशाल वाहन रैली का आयोजन किया गया है। सीहोर नगर में शाम 5 बजे नरसिंहगढ़ नाके से प्रारंभ होकर शहर के मुख्य मार्गों से होकर लिसा टाकीज चौराहे पर समापन होगा। युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष प्रिंस राठौर एवं नगर मण्डल अध्यक्ष विजय तिवारी ने सभी कार्यकर्ताओं से वाहन रैली में उपस्थित होने की अपील की है।
बडिय़ाखेड़ी एवं मण्डी पहुंचकर किया मोदी की सभा में आने का आव्हान
सीहोर। मण्डी क्षेत्र के वार्ड क्र. 23 में पार्षद रामू चौधरी एवं उनके साथी गणों ने एक आमसभा रखी जिसमें सांसद प्रतिनिधि जसपाल सिंह अरोरा ने नगर के मण्डी क्षेत्र एवं बडिय़ाखेड़ी में पहुॅचकर आम जनता से मोदी जी की सभा में आने का आव्हान किया। वहीं नपाध्यक्ष श्रीमति अमीता अरोरा भी वार्ड पार्षदों के साथ मण्डी एवं बडिय़ाखेड़ी के वार्डों में पहुंची। उन्होंने भी मोदी जी की सभा में आकर उन्हें आमने-सामने देखकर सुनने का आव्हान किया, 18 फरवरी 2016 का ऐतिहासिक दिन जब वर्तमान पीढ़ी के लोगों के समक्ष उनके ही देश के सबसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सीहोर आयेंगे और हर एक आम और खास व्यक्ति मोदी जी के समक्ष खड़े होकर उन्हे देख सकेगा और सुन सकेगा । इस अवसर से कोई भी आम व्यक्ति चूक ना जाये इसके लिये भारतीय जनता पार्टी के नेतागणों ने कमर कस ली है।
बडिय़ाखेड़ी के वार्ड क्र. 1 में नव निर्मित कांक्रीट रोड का किया उद्घाटन

सीहोर। बडिय़ाखेड़ी के वार्ड क्र. 1 में मेन रास्ते पर नव निर्मित कांक्रीट रोड एवं रोड के साथ ही गलियों में किये गये कांक्रीट का अवलोकन कर नपाध्यक्ष श्रीमती अमीता जसपाल अरेारा के द्वारा उद्घाटन किया गया। वहंीं वार्ड क्र. 1 में बनने जा रहा लगभग 230 मीटर के रोड का भूमिपूजन किया गया। उक्त वार्ड में पानी की समस्या को देखते हुए नल कूप भी नपा द्वारा लगवाया गया ।  इस अवसर पर प्रमुख रुप से वार्ड पार्षद मनोज राय, महेश दुबे, संजय शर्मा, विन्नी अरोरा, पुरुषोत्तम मीणा, राजेश शर्मा, दीपक गोस्वामी, निलेश, राजकुमार श्रीवास, श्याम बरेठा, रितिक, तिलक खाती, उमेश, रोहित, राजा ठाकुर, प्रकाश बुंदेला, ललित जैन आदि अनेक पार्षदगण एवं नागरिकगण मौजूद रहे।

0 comments: