यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Sunday, February 21, 2016

जेल प्रहरी को किया सस्पेंड संदिग्ध गतिविधियों के चलते की गई कार्रवाई

@ SehoreExpress  app

NEWS BY बसंत दासवानी/बल्लू दासवानी
सीहोर मध्यप्रदेश की NEWS 21 february 2016
जेल प्रहरी को किया सस्पेंड
संदिग्ध गतिविधियों के चलते की गई कार्रवाई
सीहोर। जेल प्रशासन द्वारा जेल में पदस्थ प्रहरी को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है उसकी संदिग्ध गतिविधियों के चलते उपरोक्त कार्रवाई की गई निलबंन के दौरान राजगढ़ उसका मुख्यालय रहेगा। प्राप्त जानकारी अनुसार जेल के प्रहरी दीपेश पिंगले को जेलर पीएल लवाना ने गत दिवस तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया, जेलर ने मीडिया को बताया कि    प्रहरी की संदिग्ध गतिविधियों की लगातार शिकायत मिल रही थी, उसके द्वारा निर्धारित गणवेश धारण नहीं करने के कारण बंदियों के बीच भड़काने की गतिविधि के अलावा जेल में मिलने आने वाले पुरूष एवं महिलाओं के फोटों उसके द्वारा खींच लिए गए थे उसे जब नोटिस दिया गया तो उसके द्वारा अशिष्ट भाषा शैली का इस्तेमाल करते हुए जवाब दिया गया जिसके चलते उसे सस्पेंड कर दिया गया है निलबंन के दौरान उसका मुख्यालय राजगढ़ रहेगा।
आग लगने से जनरल स्टोर खाक, 50 लाख का नुकसान 
नसरूल्लागंज रेहटी व बुधनी की दमकलों ने बमुश्किल आग बुझाई
नसरूल्लागंज। नगर के जेपी मार्केट में बीती रात को एक जनरल स्टोर्स की दुकान में अज्ञात कारणों से आग लगने से लाखों रूपए का नुकसान हो गया। इस हादसे में व्यापारी का सामान पूरी तरह जल गया। साथ ही दुकान भी  क्षतिग्रस्त हो गई। आगजनी की घटना पर यदि समय रहते काबू नहीं पाया जाता तो गंभीर हादसा हो सकता था। नगर वासियों के सामूहिक प्रयास से इस भीषण आग पर काबू पाया जा सका।  एसडीएम हरिसिंह चौधरी और टीआई निरंजन शर्मा ने रात में ही घटना स्थल पर पहुंच कर जायजा लिया। लेकिन जिस तरह से आगजनी की यह घटना घटित हुई वह दिल दहला देने वाली थी।  शनिवार देर रात को लगभग 11 बजे जेपी मार्केट में स्थित बिंदिया जनरल स्टोर्स की दुकान के अंदर से धुआं उठता दिखाई दिया।  राहगीरों ने इसकी सूचना दुकान मालिक व आसपास निवास करने वाले अन्य लोगों को दी। तब तक आग विकराल रूप धारण कर चुकी थी। जैसे-तैसे दुकान की शटर उठाकर आग पर काबू करने का प्रयास किया गया। लेकिन शटर उठाते ही आग की लपटें बाहर की ओर तेजी के साथ दिखाई दी। नगर पंचायत की फायर बिग्रेड की मदद से आग पर काबू करने का प्रयास किया  , लेकिन वह नाकाम रहा। इस दौरान नागरिकों का हुजूम एकत्रित हो गया और सभी लोगों ने मिलकर नगर पंचायत के टैंकरों से पानी बाल्टी के माध्यम से डालकर आग की लपटों पर काबू पाया। इस घटना में नसरूल्लागंज, रेहटी व बुधनी की दमकलों ने भी पहुंचकर जैसे-तैसे बढ़ रही इस आगजनी की घटना पर काबू पाने के लिए मशक्कत की।  हो सकता था बड़ा हादसा रात 11 बजे अचानक जब जनरल स्टोर्स की दुकान के अंदर से आग की लपटे नजर आई। तो आसपास रहने वाले लोगों के हाथ पैर फूल गए। यह आग की लपटे लगातार बढ़ती जा रही थीं और इस बात का भय सता रहा था कि कहीं आसपास की दुकानों को अपनी चपेट में न ले ले। जनरल स्टोर्स के पास ही किराना और कपड़े की तीन मंजिला दुकान होने से बार-बार भय की स्थिति निर्मित हो रही थी। लेकिन जैसे-तैसे बड़ रही आग की लपटों पर काबू पाया गया और बड़ा हादसा घटित होने से बच गया।  50 लाख के नुकसान का अनुमान  आगजनी की इस घटना में लगभग 50 लाख रूपए के नुकसान का अनुमान लगाया गया है। जनरल स्टोर्स संचालक शरद, अमित अग्रवाल के मुताबिक दुकान के अंदर जनरल स्टोर्स से संबंधित व शादी विवाह के दौरान उपयोग आने वाली सामग्री  के साथ ही प्लास्टिक का सामान मौजूद था। विवाह के सीजन को देखकर दुकान में अतिरिक्त सामान का स्टाक भी किया गया था।  दुकान के अंदर लगभग 20 से 25 लाख रूपए का सामान मौजूद था इसके अतिरिक्त दुकान भी पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई।
कागजों पर दस्तखत कराकर कर ली शादी
ससुराल पहुंची तो दो बेटों का बाप निकला
मौसा की मदद से छूटने में हुई सफल
सीहोर। ग्राम रामगढ़ा की एक युवती ने प्रलोभन में आकर शादी तो कर ली पर ससुराल पहुंची तो पति दो बेटों का बाप निकला, एक महीने तक कथित पति की कैद में रहने के मौसा की मदद से छूटने में सफल होने पर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस से मिली जानकारी अनुसार नसरुल्लागंज थानान्र्तगत ग्राम बालमपुर निवासी  राजेश मोठ आत्मज जगदीश मोठ द्वारा ग्राम रामगढ़ा की लड़की को शादी का प्रभोलन दिया और उससे कागजात पर दस्तखत कराते हुए मंदिर में शादी कर ली, युवती ससुराल पहुंची तो उसके पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई क्योंकि वहां उसे पता चला कि वो तो दो बेटों का बाप है, 13 जनवरी से 20 फरवरी तक वो उसके चुंगल में कैद रही इस दौरान वो उसका शोषण करता रहा, कल उसके द्वारा जैसे तैसे अपने मौसा को फोन किया और उसके द्वारा उसे वहां से निकलवाया जाकर परिजनों के पास पहुंचाया आज थाने में रिपोर्ट दर्ज कराए जाने पर पुलिस द्वारा आरोपी युवक के खिलाफ विभिन्न धाराओं के अंर्तगत प्रकरण दर्ज कर लिया गया है।
शादी का झांसा देकर एक साल तक किया शोषण
लड़की ने पहुंचकर की थाने में की रिपोर्ट
सीहोर। एक साल से शादी का झांसा देकर युवती का शोषण करने वाले युवक पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया है। पुलिस से मिली जानकारी अनुसार स्थानीय पुलिस लाइन निवासी एक 22 वर्षीय युवती द्वारा मंडी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है कि नसरुल्लागंज के ग्राम बेलाग्वाडी निवासी नीलेश आत्मज गेंदालाल द्वारा वर्ष 2015 से शादी का झांसा देकर शोषण किया जा रहा है, पिछले दिनों शादीं से इंकार कर दिए जाने पर मामला पुलिस को सौंपा गया है। पुलिस ने युवती की रिपोर्ट पर मामला कायम कर जांच शुरू कर दी है।
बाइक चोरी
सीहोर। बस स्टंैड से एक बाइक चोरी जाने का मामला प्रकाश में आने पर पुलिस ने मामला कायम कर लिया है। पुलिस से मिली जानकारी अनुसार आष्टा बस स्टैंड से चोर ग्राम भंवरा निवासी अशोक आत्मज रामसिंह की बाइक हीरो होंडा स्पलेन्डर क्रमांक एमपी 37 एमजे 3294 चुरा कर ले गए। पुलिस ने मामला कायम कर लिया है पर चोरों का सुराग नहीं लग सका है।
टक्कर में युवक की मौत
टक्कर से बाइक से गिरने पर हुई मृत्यु
सीहोर। ओल्ड भोपाल इन्दौर रोड पर एक वाहन की टक्कर से बाइक सवार युवक की दर्दनाक मौत हो गई पुलिस ने वाहन चालक के खिलाफ मामला कायम कर लिया है। पुलिस से मिली जानकारी अनुसार मुरैना निवासी 40 वर्षीय नरेश आत्मज रामस्वरूप धाकड़ अपने दोस्त वासदेव आत्मज सीताराम के साथ बाइक पर पीछे बैठकर भोपाल जा रहा था  तभी शनिवार की रात को पीछे से तेज रफ्तार से जा रही कार ने टक्कर मार दी जिससे नरेश धाकड़ नीचे गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गया उसे तत्काल जिला अस्पताल लाया गया जहां उपचार के दौरान उसकी मृत्यु हो गई। पुलिस ने अज्ञात कार चालक के खिलाफ मामला कायम कर लिया है।
पेड़ मिली युवक की लाश
इछावर। ग्राम मूड़ला के जंगल में पेड़ पर लटकी युवक की लाश मिलते ही सनसनी का वातावरण बन गया।  गांव के चौकीदार द्वारा पुलिस को सूचना दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने लाश को बरामद किया. मृतक की पहचान राजेन्द्र गिरी आत्मज कैलाश गिरी के रूप में हुई. पुलिस ले शव को पोस्टमार्टम के लिए इछावर अस्पताल भेजा. इस संबंध में टीआई सुरेन्द्रसिंह भौरासे का कहना है कि पीएम रिपोर्ट के बाद ही खुलासा होगा कि मृतक ने फांसी लगाई या लटकाया गया है फिलहाल मौत के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है.
60 ग्राम पंचायतो मे निर्माण कार्य हेतु विधायक रंजीतसिंह गुणवान ने 1.20 करोड की राशि स्वीकृत की
आष्टा क्षेत्रीय विधायक रंजीतसिंह गुणवान ने हमेषा क्षेत्र के प्रत्येक ग्राम एंव ग्राम पंचायतो के विकास का दृष्टिकोण रखा आज क्षेत्र में करोडो रूपयों के सेकडो विकास कार्य चल रहे है  प्रदेष के मुख्यमंत्री षिवराजसिंह चौहान की मंशा  अनुरूप आष्टा विधायक रंजीतसिंह गुणवान ने आष्टा विधान सभा क्षेत्र की लगभग 60 ग्राम पंचायतो में 1 करोड 20 लाख के सीमेन्ट कांक्रीट रोड एंव अन्य निमार्ण कार्य के लिये  राषि स्वीकृत की । मीडिया प्रभारी सुशील संचेती द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि विधायक रंजीतसिंह गुणवान ने वित्तीय वर्ष 2015-16 में  आष्टा विधान सभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत वापचा दोनिया,आमला मज्जू,सिद्वीकगंज,बमूलिया रायमन, अरनिया, झीकडी मेवाती,सामरदा, आनन्दीपुरा, ग्वाली, मुबारकपुर, अरनियाराम, झिलेला, गाजना ,जीवापुर मउडिया, बैजनाथ,कल्याणपुरा, रूपेटा, कानडाखेडी, जगमालपुर, सेमलीवारी बागैर, निपानिया, सैधोखेडी,रसूलपुरा,हीरापुर,चुपाडिया,करमनखेडी, रिछडिया,खजूरिया, कुण्डियानाथू, किलेरामा, वफापुर, खडीहाट,मुगली, पगारियाराम, गोविन्दपुरा,पाडलिया,षम्भूखेडी, बोरखेडा,भंवरा, टिगरिया,चाचरसी, हरनावदा,जताखेडा, कुरावर, वापचा बरामद, बढोदिया गाडरी लोरासखुर्द,हर्राजखेडी, नवरंगपुर, बडघाटी, भीलखेडी सडक, मूंदीखेडीअरोलिा जावर, खाचरोद,लसूडिया विजयसिंह, लोरासकलां, सिंगारचोरी, एंव श्यामपुरा  मगरदा आदि में स्वीकृत राषि से शीघ्र निर्माण कार्य प्रारम्भ होगे ।
पिलाई दो बूंद जिंदगी की-फोटो
रेहटी. पल्स पोलियो दो बंूद जिंदगी की द्वितीय चरण अभियान रविवार से शुरू हुआ. जो 23 फरवरी तक चलेगा. जिसमें घर-घर जाकर पल्स पोलियो की दवाई पिलाई जाएगी. जहां सभी 64 बूथों पर 6 हजार 73 बच्चों को पल्स पोलियो पिलाने का लक्ष्य है. पल्स पोलियो अभियान में प्रभारी डॉक्टर मेहरबान सिंह, डॉ एसके यादवडॉ आरएन घुसिया, सुपरवाइजर अजय कुमार सागर, शीलावती रघुवंशी, अपनेश ठाकुर, निकुन जैन, मालती बाई आदि स्वास्थ्य कर्मचारी लगे हुए हैं. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ मेहरबान ङ्क्षसह ने बताया कि तीन दिन तक चलने वाले पल्स पोलियो में रविवार से घर-घर जाकर पल्स पोलियो की दवा पिलाई जाएगी. वहीं दो वाहन ट्रांजिस्टर, मोबाईल टीम द्वारा भी बसों में ईंट भट्टों पर घुमक्कड़ जाति के बच्चों को दवाई पिलाई जाएगी. बेक्सीन और व्यवस्था के लिए 6 सुपरवाइजर भी नियुक्त किए हैं. उन्होंने बताया कि अभियान के दौरान टीम बनाकर गांवों का निरीक्षण कर रहे हैं. जिससे कोई बच्चा पल्स पोलियो दवा से अछूता नहीं रहे. किसी भी तरह पल्स पोलियो बच्चों को पिलाना हमारा लक्ष्य है. जिसे हम पूरा कर लेंगे.
आंगनबाड़ी केन्द्र 88 में पिलाई पोलियो की दवा
सीहोर. बूथ क्रमॉक 69 पल्स पोलियो अभियान के तहत रविवार को सुबह से ही वार्ड क्र.25 ऑगनबाड़ी केन्द्र क्र.88 में बड़ी संख्या मे 0 से 5 वर्ष के बच्चों को दो बंूद जिंदगी की पोलियो ड्राप पिलाई गई. इस अवसर पर रजनी विश्वकर्मा आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका रामकली बाई ने बताया कि हमारा उद्देश्य बड़ी संख्या में बच्चों को लाभ मिल सके और जिन बच्चों ने आज पोलिया ड्राप नहीं ली है उन्हें अगले दिन  घर-घर जाकर लाभ दिया जाएगा.
पोलियों का समूल नाश करने दूसरे चरण में पिलाई दो बूंद दवा
सीहोर। शासन की मंशानुरूप लोक कल्याणकारी कार्यों के क्रियान्वयन के प्रति जनकल्याण सोसायटी प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी राष्ट्रीय पल्स पोलियों अभियान में सहाभागिता बनी. इस सामाजिक संस्था द्वारा समाज उत्थान के क्रम को आगे बढ़ाते हुए रविवार को पोलियो जैसी घातक बीमारी को समूल नाश करने के लिए शासन द्वारा चलाए जा रहे राष्ट्रीय पल्य पोलियों अभियान के दूसरे चरण में संस्था के कार्यक र्ताओं ने क्षेत्र के प्रत्येक घरों से 0-5 वर्ष आयु समूह के बच्चों को पोलियो बूथ पर लाकर दो बूंद दवा पिलाई गई. साथ ही इस क्षेत्र से निकलने वाले प्रत्येक राहगीरों को रोककर उनके साथ जो बच्चा दिखाई दिया उसे भी यह ड्राप पिलाया गया.  लोक कल्याणकारी इस महापुनित कार्य में समाजसेवी जलज छोकर, संस्था प्रमुख सईदलाला मंसूरी, श्रीमती ममता शर्मा, साबिर मंसूरी, महेश शर्मा, प्रिया शाक्य, साजिद मंसूरी, धर्मेद्र शर्मा आदि ने अपना अमूल्य समय का योगदान दिया.
टेनिस बाल क्रिकेट टूर्नामेंट का हुआ समापन 
जावर. प्रति वर्षानुसार इस वर्ष भी यंग स्टार क्रिकेट क्लब के तत्वावधान में विशाल टेनिस बाल क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था. जिसमें सेमीफाइन मेच मेहतवाड़ा और सिद्दीकगंज के बीच खेला गया. जिसमें मेहतवाड़ा विजय हुई. इसके बाद फाइनल मेच मेहतवाड़ा और जावर के बीच हुआ. जिसमें मेहतवाड़ा टीम विजेता हुई. टूर्नामेट में प्रथम पुरस्कार जनपद अध्यक्ष दारासिंह पटेल द्वारा 11111 द्वारा दिया गया.   द्वितीय पुरस्कर यंग स्टार क्रिकेट क्लब को 5151 कुं. भीष्म सिंह पप्पु डॉक्टर  कृषि स्थाई समिति अध्यक्ष व जनपद सदस्य आष्टा  द्वारा दिया गया. इस मौके पर मुख्य अतिथि दारासिंह पटेलभीष्मसिंह, विक्रमसिंह कप्तान, जयसिंह, गजराजसिंह पटेल, मनोहरसिह, तेजसिंह कप्तान, शिवमसोनी, जसपाल सिंह ठाकुर, विरेन्द्रसिह ठाकुर, समिति के आयोजन देवेन्द्र सिंह ठाकुर, दीपक ठाकुर, विजय शर्मा, राहुल पटेल, हरेन्द्र सिंह, मदन विश्वकर्मा, राजा भैया, रविन्द्रसिंह आदि उपस्थित थे.
रंगारंग कार्यक्रम के साथ होगी सीनियरों की विदाई
जावर. फ्रेण्ड्स पब्लिक हाई स्कूल गुराडिय़ा वर्मा में मंगलवार को सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ सीनियरों को विदाई दी जाएगी. जिसमें सभी जूनियर छात्र-छात्राएं सीनियर छात्र-छात्राओं को   प्रतीक चिन्ह भेंट करेंगे. वहीं वर्षभर की गतिविधि एवं पिछले वर्ष जो कक्षा में प्रथम आए उन छात्र-छात्राओं का पुरस्कार वितरण कर सम्मान किया जाएगा. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती उर्मिला मरेठा रहेंगी.
दीक्षांत समारोह कार्यक्रम सम्पन्न
जावर. स्थानीय सस्वती शिशु विद्या मंदिर में दीक्षांत समारोह कार्यक्रम प्रहलाद दास अजमेरा की अध्यक्षता, जयनारायण राठौर  के मुख्य अतिथ्य एवं बाबूलाल पटेल जीवन सिंह ठाकुर, मेहरवान सिंह, बहादुर सिंह, कैलाश सोलंकी की उपस्थिति में किया गया.  इस अवसर पर मेहरवान सिंह ठाकुर ने उपस्थित छात्र-छात्राओं को जीवन में संस्कारों का महत्व बताया. वहीं मुख्य अतिथि जयनारायण राठौर ने कविता के माध्यम से भैया-बहनों के सदैव अपने लक्ष्य के प्रति सजग रहने के लिए कहा.इस अवसर पर  प्राचार्य महेन्द्र सोलंकी, लखन सिह ठाकुर, दयाशंकर शर्मा, बिजेन्द्र सिंह, गुलाब ठाकुर, गजराज सिंह, मान सिंह, सूर्यकांत शर्मा, कमलेश जायसवाल, अरविन्द्र ठाकुर, बद्री आचार्य  सुदीप सिंह, मोहन सिंह, मनोहरलाल शर्मा, प्रवीण वशिष्ठ, मनीष पाठक दीपक वर्मा, गजराज गुजर, श्रीमती संगीता ठाकुर, वर्षा पाठक, मनीषा भावसार, आरती ठाकुर, अंजू ठाकुर, संतोष चौहान, ममता शर्मा सहित बड़ी संख्या में विद्यार्थी उपस्थित थे.
एसबीआई लाइफ द्वारा विद्यार्थियों को किए लंच बाक्स वितरण
सीहोर. मंडी स्थित शासकीय मनुवेन स्कूल में सामाजिक गतिविधि के अंतर्गत शाखा सीहोर एसबीआई लाइफ ने छात्र-छात्राओं को लंच वाक्स वितरण किए. कार्यक्रम की अध्यक्षता मनुवेन स्कूल प्राधानाध्यपिका श्रीमती रेखा रानी सिंह ने की वहीं शाखा प्रबंधक राजकुमार शुक्ला मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे. कार्यक्रम के दौरान शिक्षक श्रीमती उमा शर्मा, श्रीमती रामलता अग्रवाल, उषा वर्मा, पीएन जावरिया, तरूण उदय की उपस्थिति में श्री शुक्ला ने छात्र-छात्राओं को लंच बाक्स भेंट किए. इस असवर पर लक्ष्मण चौकसे, शिक्षिका रेखा चौहान, कोमल, अंजु, आत्मा, सुमित, इलमा, अर्जुन, नरगिश, समक्ष, चंचल आदि उपस्थित थे.
संत रविदास जयंती कल निकलेगा चल समारोह
सीहोर. प्रतिवर्ष अनुसार इस वर्ष भी संत रविदास जयंती हर्षोल्लास के साथ मनाई जाएगी.  सोमवार को चल समारोह भी निकाला जाएगा.  जो संत रविदास मंदिर अंबेडकर नगर गंज से शुरु होकर पुराना बस, स्टेण्ड, कोतवाली चौराहा, इंग्लिशपुरा, भोपाल नाका होते हुए मुरली रोड़ से जाटव धर्मशाला पर संपन्न होगा.  कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सांसद प्रतिनिधि जसपाल अरोरा रहेंगे. वहीं समारोह का शुभारंभ  नपाध्यक्ष श्रीमती अमीता अरोरा द्वारा किया जाएगा. चलसमारोह अध्यक्ष सचिन जाटव, समाज सेवी माखन सिंह सोलंकी, टीटू, कमल किशोर जाटव, सन्नी, आरती नरेन्द्र खंगराले पार्षद, संतोष जाटव, चन्द्रशेखर टिमरई आदि ने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए बड़ी संख्या में पहुंचने की अपील की है.
रासेयो ने रैली निकालकर चलाया स्वच्छता अभियान
आष्टा. महात्मा गांधी महाविद्यालय के रासेयो इकाई द्वारा संचालित किए जा रहे ग्राम खमखेड़ा जत्रा में सात दिवसीय शिविर के दूसरे दिन महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने ग्राम में जागरुकता रैली निकाल कर ग्राम का निरीक्षण कर  स्वच्छता अभियान चलाया एवं समस्या का अवलोकन किया गया. इस मौके पर रासेयो इकाई के अधिकारी वसीम खान, संचालिका सोनाली तलवार, प्राचार्य वेद प्रकाश शर्मा, प्रोफेसर सुमन यादव, सबा अली, मुस्तकीम बैग, आसिम बैग, राजकुमार मालवीय, धर्मेन्द्र जांगड़ा, इन्तेखाब आलम, हरिओम माहेश्वरी, सलीम बैग, नसीम बैग, कैलाश धारवां आदि उपस्थित थे.
इछावर विधायक ने सौंपा ज्ञापन
इछावर। 18 फरवरी को सीहोर के शेरपुर में आए किसान महासम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी को इछावर विधायक शैलेद्र पटेल ने मुलाकात कर इछावर विधानसभा को विकास के लिए मांग पत्र सौंपा. जिस पर प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने भी विधायक शैलेद्र पटेल को भरोसा दिया कि जल्द ही इछावर विधानसभा की जो मांगें हैं  वह जल्द ही पूरी करवाई जाएगी.  विधायक श्री पटेल ने अपने मांग पत्र में बताया कि करीब 75 हजार से अधिक किसानों के सामने सिंचाई व्यवस्था के अभाव के चलते खेती करना कठिन हो रहा है. इस क्षेत्र में वृहद सिंचाई परियोजना की नितंात आवश्यकता है.  जिसके लिए किसानों को नर्मदा नदी से नहरों के माध्यम से पेयजल सिंचाई के लिए जोड़ा जाए, राजधानी भोपाल से लगी शुगर मिल की करीब 600 एकड़ भूमि जो कि इछावर विधानसभा क्षेत्र में आती है उक्त भूमि पर वृहद उद्योग की स्थापना की जा जाए, जिससे हजारों युवाओं को रोजगार मिलेगा. स्वास्थ्य सुविधा लगातार बढ़ती आबादी के मान से विधानसभा क्षेत्र मुख्यालय का 30 बिस्तरों का अस्पताल नाकाफी साबित होता है. इसके अलावा अस्पताल में चिकित्सकों का भी अभाव है इसके लिए उपकरणों और चिकित्सा की कमी है. रोगियों को उपचार के लिए राजधानी भोपाल जाना पड़ता है इछावर अस्पताल को सिविल अस्पताल को 100 बिस्तरों वाले सर्व सुविधायुक्त अस्पताल में उन्नयन किया जाए, इछावर क्षेत्र के वीरपुरडेम, कालियादेव बराखंबा, नादान आदि स्थान प्राकृतिक संपदा से परिपूर्ण हैं. यहां पर्यटन की अनेक सभांवनाएं है इन स्थानों पर पर्यटन सुविधाओं का विकास किया जाए, इछावर तहसील को रेल मार्ग से जोड़ा जाए अन्य ऐसी मूलभूत समस्याओं को अपने मांग पत्र में प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी को विधायक शैलेद्र पटेल ने की हैं.
जनवादी महिला समिति का जिला सम्मेलन संपन्न
सीहोर. इंदौर नाके पर स्थित जनवादी महिला समिति के जिला कार्यालय पर जिला सम्मेलन संपन्न हुआ. जिसका शुभारंभ सबसे वृद्ध महिला श्रीमती शीला बाई ने झंडा फहराकर किया. राज्य महासचिव श्रीमती संध्या शैली ने सम्मेलन के दौरान कहा कि महिलाओं पर बढ़ती हिंसा, असमानता, सस्ते राशन न मिल पाना, भीषण मंहगाई, भयावह भ्रष्टाचार महिलाओं के लिए संकट ही संकट है. इन सबसे मुकाबले के लिए संगठन और संघर्ष ही रास्ता है. वहीं संतोष प्रजापति ने तीन वर्ष की साहसिक गतिविधियों का ब्यौरा पेश किया. धापू बाई व सुनीता कुशवाहा ने अपने विचार रखते हुए कहा कि महिलाएं संगठित होकर हर लक्ष्य को प्राप्त करने में सक्षम हैं. इस दौरान उपस्थित महिलाओं ने पानी की भीषण समस्या, मध्याह्न भोजन में गड़बड़ी, महिलाओं की भीषण बेरोजगारी, अशिक्षा पर अपने महत्वपूर्ण विचार रखे तथा इन्हें दूर करने का संकल्प लिया. इस मौके पर श्रीमती धापू बाई, चिंता, श्रीमती संतोष प्रजापतिजिला सचिव, सुनीता कुशवाह, रीना कुशवाह, मनीषा, बेगम बी, ममता, संगीता, शमीना, शकीला, अंजु, मीना, शीला बाई, रामकली, रेखाबाई आदि उपस्थित थीं.
पुलिया निर्माण कार्य का किया अवलोकन
सीहोर। नगर पालिका द्वारा पुराना बस स्टेण्ड पर बनवाई जा रही पुलिया के निर्माण कार्य का औचक निरीक्षण करने पहुॅचे सांसद प्रतिनिधि श्री जसपाल सिंह अरोरा से स्थानीय लोग खुश नजर आये। उन्होने सांसद प्रतिनिधि का सम्मान कर उन्हे धन्यवाद दिया तथा ऐसे ही नगर में विकास कार्य जारी रखने का आग्रह किया। गंज पुराना बस स्टेण्ड चौराहा पर मुकेरी मोहल्ला की गली में जाने वाले रास्ते की पुलिया टूट गई थी जिसका नव निर्माण नगर पालिका द्वारा कराया जा रहा है। इसके निर्माण कार्य का औचक निरीक्षण करने नगर पालिका के सांसद प्रतिनिधि श्री जसपाल सिंह अरोरा पहुॅचे। उन्होने जाकर निर्माण कार्य के संबंध में बातचीत की। इस पर स्थानीय लोगों ने उन्हे खुशी घेर लिया और इस कार्य को कराने के लिये अपनी खुशी जाहिर की। साथ ही उनका हार-फूल पहनाकर स्वागत भी किया गया। श्री अरोरा ने कहा कि नगर पालिका नगर के चहुॅमुखी विकास के लिये प्रतिबद्ध है और आप लोग तो आदेश कीजिये हम सेवक हैं आपने ही हमें काम करने का मौका दिया है और हम उसे अच्छी तरह से कर सकें यही हमारा प्रयास है।
सीवन नदी के सौन्दर्यीकरण के लिये योजना बनाने के दिये आदेश
जलकुंभी हटकर अब खिलेंगे सीवन में कमल
सीहोर। सीवन नदी के सौन्दर्यीकरण के प्रयास कर रही नगर पालिका ने पहले चरण में जलकुंभी निकालने का कार्य बड़े स्तर पर कर लिया है। और अब सीवन नदी में व्याप्त गंदगी कचरा व मिट्टी को हटाने के लिये भी नगर पालिका द्वारा कार्य योजना बनाने की व्यवस्था की जा रही है। अंग्रेज पॉलिटिकल एजेंट के समय नदी के बीच बने टापू के विकास और सीवन नदी की खोई रौनक को लोटाने के लिये नगर पालिका कार्य शुरु करेगी। महिला घांट से लेकर पुरुष घांट, लक्कड़ पुल, चद्दर पुल से लेकर बकरी पुल तक सीवन नदी में जलकुंभी व्याप्त थी । जिसे हटाने के लिये नगर पालिका ने बड़े स्तर पर सफाई अमला लगा रखा है। बकरी पुल तक की पूरी जलकुंभी साफ कर दी गई है और उसे नदी से बाहर निकाला जा रहा है। रविवार को नगर पालिका के सांसद प्रतिनिधि श्री जसपाल सिंह अरोरा ने नदी विकास कार्य का निरीक्षण किया। उन्होने नदी के गहरीकरण किये जाने के लिये भी जल सभापति पार्षद अर्जुन राठौर से बातचीत की। सीवन में खिलेंगे कमल सीवन नदी में जलकुंभी को समाप्त करने के लिये कुछ विशेषज्ञों द्वारा सुझाव दिया गया है कि यदि शुभ चौघडिय़ा के साथ सीवन नदी में कमल गट्टे के बीज डाल दिये जायें तो नदी में कमल के फूल तो खिलेंगे ही बल्कि जहॉ कमल खिलते हैं वहॉ जलकुंभी लगभग समाप्त हो जाती है। इस प्रकार सीवन नदी में कमल खिलें तो जलकुंभी खत्म हो जायेगी। सासंद प्रतिनिधि श्री अरोरा ने इस संबंध में अधिकारियों से बातचीत कर इस दिशा में कार्य करने के आदेश दिये हैं ताकि जलकुंभी का किसी तरह स्थायी हल निकाला जा सके। नदी के बीच का टापू हो विकसित पॉलिटिकल एजेंट के समय बने सीवन नदी के बीच के टापू को भी विकसित किये जाने के लिये कार्ययोजना बनाने की बात कही गई है। वहॉ उद्यान के साथ बैठने की व्यवस्था किये जाने तथा वहॉ तक आने जाने के लिये नांव आदि की योजना बनाने को कहा गया है। इंजीनियर द्वारा महिला घांट से लेकर बकरी पुल तक नदी के दोनो किनारों के सौन्दर्यीकरण का प्रारुप बनाने तथा नदी में जनता कचरा नहीं डाल पाये, ऐसी व्यवस्था करने के लिये क्या उपाय किये जायें इस संबंध में भी प्रस्ताव मांगे गये हैं। सीवन नदी का निरीक्षण करते समय पार्षद अर्जुन राठौर, स्वास्थ्य सभापति कमलेश राठौर, सत्तनारायण वारिया, आरिफ पहलवान, पप्पु यादव , समाजसेवी चरण जीत सिंह चन्ना भैया सहित अनेक लोग उपस्थित थे।
ऊट घोड़ों और आकर्षक झांकी के साथ निकलेगी भोले की बारात
शिव तांडव होगा मुख्य आकर्षण
सीहोर/ महाशिवरात्रि उत्सव समिति के तत्वाधान में स्थानीय ब्रम्हाण धर्मशाला में  7 मार्च सोमवार को निकलने वाली विशाल शिव बारात के आयोजन को लेकर बैठक आयोजित की गई, कार्यक्रम के अध्यछता समिति के संस्थापक लोकेश सोनी ने की और विशेष अथिति के रूप में सेवा यादव,सुनील जैन उपस्थित थे,इस अवसर पर आयोजन को लेकर कार्य समिति का गठन किया गया,समिति के अध्यछ राजीव गुजराती ने बैठक को संबोधित करते हुए सभी छेत्रो के लोगो को आयोजन से जोडऩे की आपिल की और बताया की शिव बारात की व्यपक तैयारिया की जा रही है और भव्य आकर्षक शिव बारात शहर के मुख्य मार्गो से निकलेगी, इस आवसर पर मुख्य रूप से राजकुमार जयसवाल,महेंद्र ठाकुर,धर्मेन्द्र यादव,राजू,खत्री,दिनेश चावड़ा,विवेक राठौर,बिर्जेश पराशर,बनती राठौर,आशोक तम्ब्राकर, वरुण शर्मा,हेमंत रुठिया,नरेश राइ, सतीश बंबिया,नवनीत उपाध्याय,गौतम शाह,संदीप राठौर,सुधीर सोनी,रिंकू शर्मा,हरीश राठौर,मोनू शर्मा सोनू विष्वकर्मा मनीष कटारिया,धीरज सोनी,शिवम् शर्मा,घनश्याम मीना,तुलसी राठौर,आदित्य उपाध्याय देवेन्द्र सिंह,आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।
स्वदेशी जागरण मंच की राष्ट्रीय परिषद् की बैठक 2122 मई को भोपाल में होना तय
सीहोर । स्वदेशी जारण मंच की राष्ट्रीय परिषद् की बैठक 2122 मई में म.प्र. के भोपाल में होना तय हुआ है जिसमें पूरे देश के 150 से अधिक मंच के सदस्य बैठक में उपस्थित रहने वाले है। बैठक की जि मेदारी सीहोर के अरुषेन्द्र शर्मा सह प्रांत संयोजक स्वदेशी जागरण मंच को दी गई है। स्वदेशी जागरण मंच के राष्ट्रीय परिषद भाजपा सहित अन्य संगठनों के व देश के प्रसिद्ध अपने-अपने विषय के विशेषज्ञ परिषद की बैठक में उपस्थित होगें है।  सीहोर से बैठक का प्रतिनित्व अरुषेन्द्र शर्मा करेगें। इसके लिए सीहोर व भेपाल में बैठकों का दोर शुरु हो गये हैं। कल 22 फरवरी को दोप. 2 बजे विश्व संवाद केन्द्र 100/45 शिवाजी नगर भोपाल में बैठक का आयोजन किया है।
वार्षिक उत्सव में रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुति
आष्टा। सिकंदर बाजार स्थित मदिना हाऊस आष्टा पब्लिक स्कुल एवं गुड कोचिंग क्लास द्वारा प्रतिवर्ष अनुसार इस वर्ष भी वार्षिक उत्सव का आयोजन रविवार को दोपहर 3 बजे मदिना हाउस सिकंदर बाजार में सेकडो बच्चो की उपस्थित अतिथियो की मोजूदगी में छोटे छोटे बच्चो ने रंगा रंग कार्यक्रम की प्रस्तुति दी गई जिसमें मुख्य अतिथि वरिष्ठ एडवोकेट ऐ.के.कुरैशी, अध्यक्षता पत्रकार जहूर मंसूरी, विशेष अतिथि नईम कुरेशी, नगर पालिका उपाध्यक्ष खालिद पठान, शायर युवा एडवोकेट जावेद अली जेहनो मे उजाला हो जाये हर दि ल में यह खुवाहिश होती है अल्लाह भी राजी होता है रहमत की भी बारिश होती है सिर्फ तालीम एक ऐसी चीज है चाहे दीन की हो या फिर दुनिया की जिससे देश और समाज तरक्की कर सकता है। प्रोफेसर प्रेम नारायण सूर्यवशी, की उपस्तिथी में आयोजन की शूरूआत दो मासूम बच्चो ने कुरान की आयातो के साथ शुरूआत की गई जिसमें मानवता का ईश्वरी संदेश उजागर किया गया। उसके बाद गुड थिंग कोंचिंग क्लास मो. असलम खान, शिक्षक दानिश अली, द्वारा बच्चो को जो भी अच्छे पडने लिखने में तेज थे अन्य कलाओ में भी प्रथम एवं दुतीय स्थान पर आये वही रंगा रंगी कार्यक्रम की प्रस्तुति देने वाले बच्चो को भी विशेष अतिथि ए.के.कुरेशी, पत्रकार जहूर मंसूरी, न.पा.उपाध्यक्ष खालिद पठान, वरिष्ट एडवोकेट जावेद अली, मो.नईम कुरेशी ने बच्चो को पुरूस्कार वितरण किये गए। इस अवसर पर उन शिक्षको का भी सम्मान किया जिन्होने समय के साथ छात्र छात्राओ को अच्छी शिक्षा दी। इस आयोजन में ए.के कुरैशी ने कहा कि आज के इस युग में दीनी तालिम के साथ साथ शिक्षा भी बहुत जरूरी है खासकर लडकियो को अधिक से अधिक पढाना चाहिये वहीं शिक्षक नईम कुरैशी ने कहा कि बेटिया दो दो परिवार का ख्याल रखती है बेटियो को हमेशा अधिक से अधिक शिक्षा दिलाना चाहिये उन्होने 10वी, 12वी क्लास का उदाहरण देते हुए कहा कि यहां तक की पढाई तो बडी ईमारतो की नीव है हम को लगातार 12वी के बाद भी पूरी पढाई करना चाहिये। पत्रकार जहूर मंसूरी ने कहा कि यह बडे ही सोभाग्य की बात है कि मैं बीते वर्ष भी आया था और जब आज आया जो कोचिंग के साथ साथ स्कूल का भी वार्षिक उत्सव मनाया जा रहा है उन्होने कहा कि छोटे छोटे बच्चो ने जो रंगा रंगी कार्याक्रम की प्रस्तुती दी है उनकी मेहनत और शिक्षको का सहयोग रहा है एडवोकेट जावेद अली ने भी अपने गजल और शायरी के माध्यम से उपस्थित जन समुदयक को गुदगुदाया है इस अवसर पर मिर्जा हबीब बैग, न.पा.उपाध्यक्ष खालिद पठान, पत्रकार जहूर मंसूरी, शायर एडवोकेट जावेद अली, जैद अली, रवि सोनी, ललित बैरागी, श्रीमति गोशिया, नगमा बी, सोनम बी, रफत अली, केहकशा बी, वसिम अंसारीसहित गणमान्य नागरिक शिक्षक शिक्षिका एवं नन्हे मुन्ने बच्चे सहित उनके पालक गण एवं सचिव इंदर मालवीय एडवोकेट उपस्थित थे। संचालक असलम खॉन द्वारा आभार व्यक्त किया गया।
रोटरी क्लव द्वारा पिलाई गई पोलियो दवा
सीहोर । रोटरी क्लब के सदस्यों द्वारा विभिन्न पोलियों ेकेन्द्रों  पर जा कर बच्चों को पोलियों की दवा पिलाई इस अवसर पर बच्चों को  केप बाल एंव खिलोनों आदि वितरित कर प्रोत्साहित किया । पोलियों दवा पिलाने के अवसर पर रोटरी क् लव सीहोर के अध्यक्ष रोटे रधुनन्दन निगोदिया ,सचिव रोटे डाँ पक ज जैन रोटे हरिश चन्द्र अग्रवाल रोटे के पी शास्त्री रोटे जाँली कुरियन रोटे राजेन्द्र रैना आदि सदस्य उपस्थित थे।
विश्वकर्मा जयंती बडी धूमधाम से मनाई गई
आष्टा। जुना गुजराती पांचाल समाज के आदि गुरूदेव विश्वकर्मा जी की जयंती धूमधाम से समाज के श्री राम मंदिर बिस्तारियापुरा मे मनाई गई।  कार्यक्रम में सुबह से ही हवन पूजन व दोहपर में महाआरती के पश्चात सभी समाज बंधुओ को सास्कृतिक कार्यक्रम, महिला मंडल द्वारा भजन र्कीतन एवं सहभोजन कार्यक्रम संपन्न हुआ। इस अवसर पर समाज के बच्चों को पुरूस्कृत किया गया। इस प्रकार कार्यक्रम का सफल आयोजन में सभी ने तन-मन-धन से सहयोग प्रदान किया। रात्री में संगीतमय सुन्दरकांड पाठ का आयोजन भी किया गया। विष्वकर्मा जयंती समिति के द्वारा सभी सामाजिक बंधुओ का आभार व्यक्त किया गया।  इस अवसर पर समिति के अध्यक्ष अषोक पांचाल, उपाध्यक्ष संतोष पांचाल, गोपाल पांचाल, कौषाध्यक्ष सुरेष पांचाल,सचिव ओम पांचाल, सहसचिव शंकर पांचाल, व व्यवस्थापक मण्डल हेतु बाबू पांचाल, अनिल पांचाल, राजेन्द्र पांचाल, दिपक पांचाल, महेश पांचाल, अनिल छायन, आदि कार्यकर्ताओ का विशेष सहयोग प्राप्त हुआ।  श्रीराम मंदिर समिति के अध्यक्ष बाबूलाल पांचाल, प्रेमनारायण पांचाल, शिवनारायण पांचाल, पटवारी साब, आदि के साथ समस्त पांचाल बंधु उपस्थित थे। जयंती के अवसर पर सभी समाज बंधओ ने अपने अपने प्रतिष्ठान भी बंद रखे।
जीवन को सफल बनाने में जप और तप जरूरी- डॉ वेदांती महाराज
भगवान श्रीराम और सीता विवाह का आयोजन
सांसद आलोक संजर ने लिया आशीर्वाद
सीहोर। भगवान शिव ही सभी जीवों का कल्याण करते है। शिव नाम के जप से पापों का नाश और कष्टों का अंत होता है। जीवन को सफल बनाने जप और तप करना जरूरी है। निस्वार्थ भाव से प्रभु भक्ति करने वाले का कल्याण होता है। उक्त बात ग्राम बरखेड़ाहसन में बजरंग वाहिनी और मानस प्रचार समिति के तत्वाधान में आयोजित संगीतमय श्रीराम कथा के चौथे दिवस अंतर्राष्ट्रीय संत डॉ.रामकमल दास वेदांती महाराज ने कही। अहिल्या उद्धार एवं जनकपुर प्रसंग पर प्रकाश डलाते हुए स्वामी जी ने बताया कि प्रत्येक प्राणी का कर्तव्य अपनी आत्मा को परमात्मा में समर्पित कर देना है। राजा जनक जी द्वारा समायोजित धनुष यज्ञ का भी यही लक्ष्य था कि अहंकार का धनुष खंडन कर अपनी आत्मा रूपी सीता को प्रभु को समर्पित किया जाए भगवान श्रीराम और सीता के विवाह के पहले चार बड़ी महत्वपूर्ण घटनाएं रामायण में घटी है। यह चारों घटनाएं मानव जीवन के लिए अत्यंत प्रेरणादायक है। प्रथम घटना है दुष्ट रूपी तड़का का वध प्राणी के जीवन में आशाएं पनपती रहती है। एक आशा के पूर्ण होने होते ही दूसरी आशा जाग जाती है और इस प्रकार इन्हीं आशाओं को पूर्ण करने में मनुष्य अशांति को प्राप्त हो जाता है। रामायण में दूसरी घटना है अहिल्या का उद्धार, अहिल्या का मतलब मनुष्य की बुद्धि में व्याप्त जड़ता, हमें अपनी बुद्धि में समाहित जड़ प्रवृत्ति को समाप्त करना होगा, तभी हम मानव जीवन के उद्देश्य को प्राप्त कर सकते है। इसमें तीसरी घटना है धनुष भंग, स्वामी जी ने बताया कि धनुष को अहंकार का प्रतीक बताया जब तक प्राणी का अहंकार नहीं टूटता तब तक वह अपने हृदय में बैठे हुए राम का दर्शन नहीं कर सकता और चौथी घटना भगवान राम द्वारा दूल्हा बनकर घोड़े पर लगाम लगाना। जिसका तात्पर्य यह है कि व्यक्ति को अपनी कामनाओं पर नियंत्रण रखना चाहिए। तभी वह परमात्मा का साक्षात्कार कर सकता है। स्वामी जी ने कहा कि राम कथा को केवल कहानी मानकर नहीं सुनना चाहिए। इससे हमें दिव्य जीवन जीने का विज्ञान प्राप्त होता है।  बुराई त्यागने का दिलाया संकल्प रविवार को कथा के दौरान स्वामी जी ने महाराज जनक के बारे में विस्तार से बताया इसके अलावा उन्होंने बताया कि धर्म के मार्ग पर चलने वाले मनुष्य का भगवान स्वयं ख्याल रखते हैं। शिव महिमा की कथा बताते हुए कहा भगवान भोलेनाथ अपने भक्तों पर हमेशा कृपा बरसाते हैं। स्वामी जी ने कथा के माध्यम से बुराइयों और कुरीतियों को मिटाने का भी संदेश दिया। उन्होंने समाज के युवा धर्म के मार्ग से भटक रहे हैं। युवाओं को धर्म और संस्कृति की रक्षा के लिए आगे आना होगा। महाराज ने ब्रह्मा, विष्णु और महेश की कथा का रोचक ढंग से वर्णन किया। कथा सुनने आए श्रद्धालुओं ने अपने अंदर की एक बुराई त्यागने और धर्म की रक्षा का संकल्प लिया। रविवार को ग्राम बरखेड़ाहसन में जारी संगीतमय श्रीराम कथा के दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के मध्य पहुंचे सांसद अलोक संजर, पूर्व विधायक रमेश सक्सेना, जिला सहकारी बैंक की अध्यक्ष ऊषा सक्सेना, देवेन्द्र सक्सेना, प्रदीप सक्सेना, बबिता विनोद सिसौदिया, बलराम माली, मोहन माली, गौरेलाल जाटव, रूपेश शर्मा, बटू कश्यप, धर्मेन्द्र यादव, प्रदीप शर्मा, सुनील बंजाली आदि शामिल थे।
कल होगी अंडर-23 क्रिकेट टीम की घोषणा
सीहोर। शहर के बीएसआई क्रिकेट मैदान आगामी 28 फरवरी से मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वाधान में होने वाली अंतर संभागीय क्रिकेट प्रतियोगिता के लिए जिला क्रिकेट एसोसिएशन की टीम का गठन किया जाएगा। डीसीए के मीडिया प्रभारी प्रियांशु दीक्षित ने बताया कि रविवार को जिले के आष्टा, इछावर, नसरुल्लागंज, बुधनी, रेहटी, दोराहा और शहर के आस-पास के करीब 60 प्रतिभाशाली क्रिकेटरों ने चयन के लिए जमकर पसीना बहाया। सोमवार को चयन समिति के सदस्य वीरेन्द्र वर्मा, महेन्द्र शर्मा, मदन कुशवाहा, मनोज दीक्षित मामा, चेतन मेवाड़ा, मोहनिश त्रिवेदी और कमलेश पारोचे के द्वारा सीहोर की सोलह सदस्यीय क्रिकेट टीम का चयन किया जाएगा, यह टीम आगामी 28 फरवरी से होने वाली अंतर संभागीय क्रिकेट प्रतियोगिता में खेलेगी।
सांसद आलोक संजर का जोरदार स्वागत
सीहोर। रविवार को ग्राम मंझेड़ा जोड़ पर ग्राम सुआखेड़ी के नेताओं द्वारा सासंद आलोक संजर का जोरदार स्वागत किया गया। ग्राम सुआ खेड़ी के नरेन्द्र ठाकुर के नेतृत्व में मंझेड़ा जोड़ पर सैकड़ों कार्यकर्ताओं द्वारा सासंद आलोक संजर का स्वागत किया गया।
प्रथम दिवस शहरी क्षेत्र में बूथ पर कुल 12993 बच्चों को पोलियों की दवाई पिलाई
विधायक सुदेश राय ने जिला चिकित्सालय पहुंचकर नवजात शिशुओं को पिलाई पोलियो दवाई
सीहोर । रविवार 21 फरवरी को पल्स पोलियो कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें शहर की समस्त आंगनबाड़ी केन्द्रों को बूथ बनाये गये तथा शहर में बस स्टेण्ड, रेल्वे स्टेशन पर भी ट्रांजिट बूथ बनाये गये। इस कार्यक्रम के अन्तर्गत 0-5 वर्ष तक के सभी बच्चों को कार्यक्रम के द्वितीय एवं तृतीय दिवस छूटे हुए बच्चों  को कार्यक्रम के द्वितीय एवं तृतीय दिवस छूटे हुए बच्चों को सभी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं आशा कार्यकर्ता अपने-अपने क्षेत्र में घर-घर जाकर पोलियो की दवाई पिलाऐगें।  जिला चिकित्सलय के बूथ क्रमांक 96 पर रविवार को प्रात: 9:30 बजे विधायक सुदेश राय द्वारा जिला चिकित्सालय पहुंचकर नवजात शिशुओं को पोलियो दवाई पिलाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस अवसर पर सिविल सर्जन डॉ. जी.सी. जोशी, शहरी टीकाकरण विशेषज्ञ, डॉ.नीरा श्रीवास्तव शिशु रोग विशेषज्ञ उपस्थित थे।कार्यक्रम के प्रथम दिवस शहरी क्षेत्र में बूथ पर कुल 12993 बच्चों को पोलियों की दवाई पिलाई गई है।


0 comments: