यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Saturday, March 19, 2016

लोगों के जागने पर उल्टे पैर भाग खड़़े हुए तीनों चोर, कूलर लेकर भागने के प्रयास में एक चोर घायल भी हुआ

@ SehoreExpress  app

NEWS BY बसंत दासवानी/बल्लू दासवानी
सीहोर मध्यप्रदेश की NEWS 19 March 2016
सीएम के चाचा श्री कोहप सिंह की पुन: सांस चलने पर अधिकारियों का दल वापस लौटाअंतिम संस्कार अब कल होगा
सीहोर। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के चाचा श्री कोहप सिंह की पुन: सांस चलने की जानकारी मिलने पर अधिकारियों का दल वापस लौट आया अब उनकी अंतिम यात्रा रविवार को निकलेगी। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के चाचाजी श्री कोहप सिंह स्वर्गवास 17 मार्च देर रात बांबे के हास्पिटल में हो गया था जिनकी अंतिम यात्रा उनके गृहग्राम जैत से 19 मार्च शनिवार को सुबह 11 बजे  निकलना थीलेकिन अचानक उनके हृदय की धड़कन प्रारंभ हो गई और उन्हें पुन: बाम्बे के निजी अस्पताल में भर्ती किया गया। इसकी जानकारी पाकर ग्राम जैत में पहुंचा अधिकारियों का दल वापस लौट आया।  शनिवार को दिन भर डाक्टरों द्वारा उनका इलाज किया गयाशनिवार दोपहर 4.30 पर उन्होंने अपने जीवन की अंतिम सांस ली अब 20 मार्च रविवार को सुबह 11 बजे उनके गृह ग्राम जैत में अंतिम संस्कार किया जाएगा। भारतीय जनता पार्टी जिला सीहोर ने उनके निधन पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की है।
12 वीं के पेपर में 448 विद्यार्थी अनुपस्थित रहे, 5 नकल के प्रकरण बने
सीहोर। शनिवार को कक्षा बारहवीं के पेपर में 448 विद्यार्थी अनुपस्थित रहे जबकि 5 नकल के प्रकरण बने। शनिवार को कक्षा बारहवीं का राजनीति शास्त्रव्यवसायिक अर्थशास्त्रएनिमल हस्बेड्री,मिल्क टे्रडपोल्ट्रीफार्मिंग एंड फिसरिज के पेपर में 11753 विद्यार्थियों में से 11305 विद्यार्थी उपस्थित रहे जबकि 448 विद्यार्थी अनुपस्थित रहेआज टीटीसी बुदनी के परीक्षा केन्द्र पर 5 विद्यार्थियों को नकल करते हुए पकड़ा जाकर उनके प्रकरण बोर्ड को भेजे गए है। जिला शिक्षा अधिकारी अनिल कुमार वैद्यसहायक संचालक आरडी सोलंकी ने शाहगंजडोबीबकतरा के परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण कर स्थिति की समीक्षा की।
लोगों के जागने पर उल्टे पैर भाग खड़़े हुए तीनों चोरकूलर लेकर भागने के प्रयास में एक चोर घायल भी हुआ
सीहोर। शनिवार की सुबह लोगोंं के जागने पर उल्टे पैर भागने पर विवश हो गए तीन चोरकूलर उठाकर भागने के प्रयास में एक चोर घायल भी हुआवारदात टल जाने पर मोहल्ले के लोगों द्वारा राहत की सांस ली गई है। प्राप्त जानकारी अनुसार स्थानीय इंग्लिशपुरा की स्वामी विवेकानंद कॉलोनी निवासी राजेन्द्र कुमार के मकान पर शनिवार की सुबह करीब साढ़े तीन बजे चोरों ने धावा बोला बताया जाता है कि चोरों इनकी बाउंड्री के भीतर रखे कूलर को उठा लिया और लेकर जाने लगे तभी पड़ोस में रहने वाले दिलीप और उनके परिजनों की नींद आवाज से खुल गई बाहर आकर देखा तो एक चोर काफी दूरी पर मोबाइल लेकर खड़ा था और दो चोर राजेन्द्र कुमार का कूलर उठा कर जा रहे थे इनके द्वारा आवाज लगाने पर इन्होंने दौड़ लगाई गफलत में यह गलत रास्ते पर चले गए नाले से कूलर सहित पार करने दुश्वार होने पर एक चोर पहले कूदा तो सही पर वो घायल हो गया इधर दिलीप और उनके भाई की आवाज से मोहल्ले के अन्य लोग भी उठ गए इसमें चोरों कूलर छोड़ कर जाने में ही अपनी भलाई समझीलोग इस घटनाक्रम से हतप्रभ रह गए वारदात टलने पर मोहल्ले के लोगों द्वारा भी राहत की सांस ली गई।
भगवान के दर्शन कराने के नाम पर मोबाइल और 25 हजार रुपए छीन लिए
सीहोर। गत दिवस एक दुकान के कर्मचारी को भगवान के दर्शन कराने के नाम पर मोबाइल और पच्चीस हजार रुपए ऐंठने का मामला प्रकाश में आया है। व्यापारी की शिकायत पर पुलिस द्वारा आवेदन ले लिया गया है। प्राप्त जानकारी अनुसार स्थानीय इंग्लिशपुरा निवासी व्यापारी पिंटू जैन के यहां कार्यरत कर्मचारी ग्राम शिकार पुरा निवासी अनिल वर्मा पच्चीस हजार रुपए भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य शाखा में जमा कराने के लिए शुक्रवार की दोपहर में दो बजे दुकान से निकलाअक्सर रुपए जमा कराने जाने वाला अनिल वर्मा थोड़ी देर बाद लौटा और व्यापारी को बताया कि उसे कोतवाली चौराहे पर एक बाबा मिला और कहा कि बेटा तुझे भगवान के दर्शन कराते है सारा समान बेग में डाल दो जिस पर मैनें 25 हजार रुपए नकद और बैंक की जमा पर्ची की बुक और मोबाइल उसमे डाल दियादुकानदार को उसकी बात का भरोसा नहीं हुआ तो उसे कोतवाली ले जाया गया उसके द्वारा वहां कहा गया कि चैक का शर्ट पहने युवक ने भगवान के दर्शन कराने के नाम पर मेरे से सारा समान झोले में डलवा लिया है,व्यापारी की भांति पुलिस को भी उसकी स्टोरी पर भरोसा नहीं हुआ पर पुलिस ने आवेदन लेकर जांच शुरू कर दी है।
जिन पत्थरों से रास्ता बना रहा था उन्हीं पत्थरों से पीट कर घायल कर दिया
सीहोर। खेत के समीप से पत्थरों से रास्ता बना रहे ग्रामीण को उन्हीं पत्थरों से पीटने का मामला प्रकाश में आने पर पुलिस ने चार लोगों पर प्रकरण दर्ज कर लिया है। पुलिस से मिली जानकारी अनुसार निकटवर्ती ग्राम चितावलिया वन निवासी राधेश्याम आत्मज हरिराम जाट द्वारा शविार की दोपहर को अपने खेत के समीप से बोल्डर पत्थर डाल कर रास्ता बनाया जा रहा था ताकि निकलने में कोई दिक्कत नहीं आए जिस पर उनके मेढ़ पड़ोसी बद्री जाट द्वारा आपति ली गई दोनों में इसी बात को लेकर तकरार हो गई विवाद इतना अधिक बढ़ गया कि बद्री जाट उसके लड़के मुकेशघनश्यामऔर मुकेश की पत्नी द्वारा उसकी पिटाई कर दी गई इन्हीं पत्थरों से उसे मारा गया मंडी पुलिस द्वारा चारो आरोपियों के खिलाफ भादवि की धारा 323, 341,294,506, 34 के अंर्तगत प्रकरण कायम कर लिया गया है।
सल्फास खाने से इलाज के दौरान मौत
सीहोर। एक चौबीस वर्षीय युवक की सल्फास खाने से हमीदिया अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने भोपाल से मिली सूचना के आधार पर मर्ग कायम कर लिया है। पुलिस से मिली जानकारी अनुसार ग्राम सातदेव निवासी बसंत धुर्वे आत्मज छोटे लाल उम्र 24 साल द्वारा पिछले दिनों सल्फास का सेवन कर लिया गया था जिसे भोपाल ले जाया गया था जहां चिकित्सकों के तमाम प्रयास भी उसे बचा नहीं सके। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच कार्य शुरू कर दिया है।
मिनी शिर्डी धाम का फाग महोत्सव रविवार को पंडित अजय पुरोहित टीम देगी प्रस्तुति ब्ल्यू बर्ड स्कूल भोपाल नाका पर शाम 6 बजे से 9 बजे तक होने वाले आयोजन में भक्तों से शामिल होने की अपील
सीहोर। मिनी शिर्डी धाम का फाग महोत्सव रविवार की शाम को ब्ल्यू बर्ड स्कूल में किया जा रहा है। महामंडलेश्वर पंडित अजय पुरोहित की टीम द्वारा फाग प्रस्तुति दी जाएगी। इस आशय जानकारी देते हुए मिनी शिर्डी धाम चाणक्यपुरी की मीडिया प्रभारी श्रीमती प्रेरणा जोशी ने बताया कि मिनी शिर्डी धाम की ओर 20 मार्च की शाम 6 बजे से 9 बजे तक ब्ल्यू बर्ड स्कूल भोपाल नाका पर फाग महोत्सव का आयोजन किया गया हैहोली के उल्लास उमंग के प्रतीक फाग की प्रस्तुति महामंडलेश्वर पंडित अजय पुरोहित की टीम द्वारा दी जाएगी।  इस अवसर पर आंचलिक पत्रकार संघ राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व विधायक स्व. शंकर लाल साबू स्मृति श्रेष्ठ फोटो ग्राफर पुरस्कार 2016 फोटो ग्राफी क्षेत्र में श्रेष्ठतम सेवाओं के लिए  राजेन्द्र शर्मा बब्बल गुरू प्रदीप समाधिया संतोष कुशवाह सचिन महोबिया  प्रकाश मालवीय  राजेश कुशवाह  प्रशांत वोरा कृष्णा पांडे  राधेश्याम शर्मा काकू  संतोष कुशवाह (मास्साब ) को सम्मानित किया जाएगा। मिनी शिर्डी धाम चाणक्यपुरी के पदाधिकारियों द्वारा सभी सांई भक्तों से फाग महोत्सव का आनंद उठाने की अपील की है।
अज्ञात वाहन की टक्कर से काले हिरण की मौत
रेहटी. अज्ञात वाहन से टकराकर मालीबायां सलकनपुर के बीच हाइवे पर एक हिरण घायल हो गया था. जिसकी सूचना वन विभाग को मिलने पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और घायल हिरण को पशु चिकित्सालय रेहटी उपचार के लिए लाया गया. जहां डॉक्टरों द्वारा हिरण को मृत घोषित कर दिया गया. जिसका गुरुवार सुबह पोस्टमार्टम कराकर वन विभाग ने हिरण का दाह संस्कार किया.
3 स्थानों पर आग की घटनाएं, 4 मकान सहित 8  एकड़ में खड़ी गेहूं की फसल खाक
रेहटी. तीन जगह अलग-अलग आग की घटनाएं होने से चार मकान सहित करीब दस एकड़ में खड़ी गेहूं की फसल जलकर खाक हो गई. एक एक घंटे के अंतराल में ग्राम इटावाकलवाना और मथार में लगी आग से करीब 20 लाख रूपए का नुकसान हो गया. लगातार हो रही आग की घटनाओं से अब प्रशासन ने कड़ा रुख अपनाना शुरू कर दिया है और उन किसानों पर राजस्व विभाग की नजर रहेगी जो किसान नरवाई में आग लगाते हैं और उन पर अब प्रशासन कार्रवाई करना शुरू कर देगा.आठ दिनों से तहसील क्षेत्र के ग्रामों में तहसीलदार एवं राजस्व अमला किसानों को काफी समझाने के बाद भी कुछ किसान अपनी मूंग फसल के लिए नरवाई को आग के हवाले कर रहे हैं. जिससे न केवल पड़ोसी किसानों की फसल जलने की संभावना रहती है बल्कि व्यापक स्तर पर आग लगने की घटनाएं हो सकती है. रेहटी तहसील क्षेत्र में 97 राजस्व ग्राम एवं 5 वन ग्राम हैं. जबकि आग बुझाने के लिए नगर परिषद रेहटी का एकमात्र फायर बिग्रेड है. प्रत्येक ग्राम पंचायत के पास एक एक पानी का टैंकर हैं. यदि बड़े स्तर पर आगजनी होती है तो यह साधन आग बुझाने के लिए ऊंट के मुहं में जीरे के समान है. शनिवार को मथारइटावा और कलवाना में लगी आग के बाद अब प्रशासन सख्त रवैये पर उतर आया है. ग्राम मथार में मकानइटावा में परशुराम कुशवाह की एकड़ में खड़ी गेहूं की फसल जलकर खाक हो गई. अब प्रशासन ने नरवाई में आग लगाने पर किसानों पर कड़ी कार्रवाई के संकेत दिए हैं. शनिवार को जगह आग लगने के से राजस्व अमले के सामने एक गंभीर चुनौती खड़ी हो गई. तहसीलदार राजेंद्र जैन को नसरुल्लगंज और बुदनी से भी फायर बिग्रेड बुलानी पड़ी काफी मशक्कत के बाद आग पर काबूृ पाया जा सका. तहसीलदार राजेंद्र जैन ने बताया कि राजस्व एवं कृषि विभाग के ग्राम स्तरीय अमले द्वारा प्रत्येक ग्राम में मुनादी कराकर किसानों को समझाईश दी जा रही है. इसके बाद भी किसान नरवाई में आग लगाने से बाज नहीं आ रहे हैं. अब ऐसे किसानों पर कड़ा रुख अपनाकर उनपर कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने किसानों से अपील की है कि नरवाई नहीं जलाएं. नरवाई जलाना गैर कानूनी है. क्योंकि नरवाई जलाने से मिट्टी की उर्वरक क्षमता कम हो जाती है और भूमि में उपस्थित सुक्ष्मजीव नष्ट हो जाते हैं. सुक्ष्मजीवों के नष्ट होने से जैविक खाद का निर्माण भी बंद हो जाता है. नरवाई में आग लगाने से पर्यावरण भी प्रदूषित होता है. साथ ही भीषण आगजनी की आशंका बनी रहती है.
नेत्र शिविर में 331 मरीजों का परीक्षण, 65 रोगियों को होंगे आपरेशन डॉ निचलानी के पिता सहित वरिष्ठ समाज सेवी रमेश झंवर का सम्मान
सीहोर। सेवा द्वारा आयोजित नेत्र शिविर का शुभारंभ सासंद आलोक संजर द्वारा किया गया इस अवसर नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती अमीता अरोराविधायक सुदेश रायसासंद प्रतिनिधि जसपाल सिंह अरोरा विशेष रूप से उपस्थित थे। शिविर में 331 मरीजो का नेत्र परीक्षण किया जाकर 65 मरीजों को आपरेशन के लिए चयनित किया गया। इस अवसर पर डाँ वीके निचलानी के पिता परमानंद निचलानी और रमेश झंवर को सम्मान किया गया। नेत्रदान कराने वाले परिजनों का तथा देहदान करने वाले परिजन का भी सम्मान किया गया। कार्यक्रम का संचालन प्रदीप चौहान आभार डॉ आरके गुप्ता ने माना। संस्था का प्रतिवेदन अशोक बियाणी द्वारा प्रस्तुत किया गया। माहेश्वरी समाज महिला मंडल द्वारा मरीजों को फल वितरित किए गए।
दीप कम्प्यूटर्स एंड प्रिंटर्स ने मित्रता बेग वितरित कर पोलिथीन मुक्त शहर का संकल्प दिलाया
सीहोर। सेवा संस्था के कार्यक्रम में पहुचे सासद आलोक संजर और नगर पालिका अध्यक्ष अमीता जसपाल अरोरा एवं सांसद प्रतिनिधि जसपाल सिंह अरोरा व विधायक सुदेश राय अरोरा की मौजूदगी शहर को पॉलीथिन मुक्त करने का संकल्प लिया गया। इस अवसर पर दीप कम्प्यूटर्स एंड प्रिंटर्स के संचालक प्रदीप मिश्रा की ओर से कपड़ों से बने मित्रता बेग वितरित किए गए।
गिने-चुने है उद्योग वो भी बंद होने की कगार पर उद्योगपतियों ने ली न्यायालय की शरण
सीहोर। एक तरफ तो प्रदेश सरकार लघु उद्योगों को बढ़ावा देने की बात कर रही है। वहीं शहर के मंडी स्थित इंडस्ट्रीज इलाका इन दिनों उपेक्षा का शिकार है। यहां पर बुनियादी सुविधा नहीं होने के कारण छोटे-छोटे उद्योगपति कई दिक्कतों में परेशानियों का सामना करने को विवश है। शहर में पहले शुगर फैक्ट्रीपुट्टा मिल और पचामा प्लांट आदि हुआ करते थेलेकिन प्रशासन और सरकारों की अनदेखी के कारण अब इनका इतिहास से अता-पता नहीं हैवहां मात्र अब नुमांइश में बदल गए है। यहां पर उद्योग धंधे नहीं होने के कारण हजारों की संख्या में बेरोजगार रोजगार की तलाश में भोपाल और इंदौर में भटकते नजर आ रहे है। ऐसे में अगर मंडी इंडस्ट्रीज में गिने-चुने उद्योग बंद हो जाऐंगे तो समस्या और भी विकराल हो जाएगी। नगर पालिका द्वारा लगाए जा रहे अवैध टैक्स के विरोध में स्माल स्केल इंडस्ट्री एसोसिएशन मंडी सड़कों पर उतर आई है। इस टैक्स का विरोध करते हुए इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के अध्यक्ष आलोक भाई ने एक बैठक की। इसमें शामिल लघु उद्योगपतियों ने कहा कि अपनी वजूद को बचाने के लिए शहर के मंडी की लघु इंडस्ट्री पहले से ही संघर्ष कर रही है। ऊपर से नगर पालिका ने टैक्स लगा कर लघु इंडस्ट्री को हाशिए पर खड़ा कर दिया है। हालात यह है कि पहले से बिजलीपानी और महंगाई की मार के कारण लघु उद्योग बंद होने के कगार पर खड़े हैं। अगर लघु तथा सूक्ष्म उद्योग बंद हो गए तो शहर भर में सैकड़ों की संख्या में जुड़े कारीगर व मजदूर बेरोजगार हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि मुकाबले के दौर में आज भी लघु उद्योग बड़े उद्योगों की अपेक्षा सैकड़ों लोगों को रोजगार उपलब्ध करवा रहे हैं। नगर पालिका की इस नीति के विरोध में सभी लघु उद्योग एकजुट हैं। नगर पालिका एवं औद्योगिक संस्थानों का टैक्स का मामले को लेकर इंडस्ट्रीज न्यायालय की शरण में है। इस संबंध स्माल स्केल इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के आलोक भाई का कहना है कि मंडी क्षेत्र में गत 20 वर्षों पहले से स्थित औद्योगिक संस्थानों पर नगर पालिका द्वारा कर आरोपित कर करीब 54 लाख दस हजार के मांग सूचना-पत्र जारी किए गए थे एवं नगर पालिका उक्त वसूली के लिए कुर्की की तैयारी में भी थी किन्तु उससे पूर्व ही सभी औद्योगिक संस्थान न्यायालय की शहर में पहुंच चुके है। क्योंकि औद्योगिक संस्थानों का तर्क यह है कि पालिका अवैध रूप से टैक्स की मांग कर रही है जोकि नगर पालिका अधिनियम के तहत उनके क्षेत्राधिकार में नहीं आती है।
महासभा करेगी प्रतिभाशाली खिलाडिय़ों का सम्मान
सीहोर। ब्राह्मण समाज की महिला खिलाडिय़ों को राज्य स्तरीय और राष्ट्रीय स्तर पर उम्दा प्रदर्शन करने पर अखिल भारत वर्षीय ब्राह्मण महासभा के तत्वाधान में आगामी 30 मार्च को शहर के सिंधी कालोनी में जिला स्तरीय सम्मान समारोह का आयोजन किया गया है। इस संबंध में जानकारी देते हुए अखिल भारत वर्षीय ब्राह्मण महासभा की जिला संयोजक श्रीमती आलोका शर्मा ने बताया कि जिला स्तरीय सम्मान समारोह में शहर ही नहीं आष्टाइछावरनसरुल्लागंजबुधनीशाहगंजजावरश्यामपुरअहमदपुररेहटी सहित अन्य ब्लाकों से प्रतिभाशाली खिलाडिय़ों का चयन कर उनका सम्मान किया जाएगा। इसमें महिला क्रिकेट टीम की फिजिकल ट्रेनर्स अभिलाषा शर्माप्रथम महिला वेट लिफ्टिर तनिशा शर्मामास्टर ट्रेनर्स दिव्या शुक्ला सहित एक दर्जन से अधिक महिलाओं का सम्मान किया जाएगा। सम्मान समारोह की मुख्य अतिथि के रूप में नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती अमिता जसपाल अरोरा और महेश दुबे सहित अन्य शामिल रहेंगे। सम्मान समारोह में शामिल होने की अपील करने वालों में सीमा दुबेआशा दीक्षितउमा पालीवालरुक्मणी शर्मानिर्मला शर्मासुमित्रा दुबेवंदनासुनीताकल्पना शर्मा और पिंकी दीक्षितसमता शर्मामनीषा दुबेसुनीता मिश्रा आदि शामिल है।
जल संरक्षण को लेकर छात्राओं द्वारा नगर में निकली रेली
जावर। विश्व जल दिवस सप्ताह 22 मार्च के अन्तर्गत धानुका एग्रोटेक लि. दिल्ली द्वारा शासकीय कन्याा माध्यमिक विद्यालय जावर म ेजल सरंक्षण पर चित्रांकन प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिसमें प्रथम पुरूस्कार दो हजार रूपये एंव प्रमाण पत्र रानु विश्वकर्माद्वितीय पुरूस्कार निर्मला मालवीय को एक हजार एंव तृतीय पुरूस्कार समना ठाकुर को पांच सौ रूपये एंव प्रमाण पत्र प्राप्त हुआ। जल सरंक्षण पर छात्राओं की एक जागरूकता रैली भी मुख्य मार्ग पर निकाली गई। छात्राओं ने चित्र और रेली के माध्यम से जल सरंक्षण का संदेश दिया। शाला परिवार की ओर से श्याम नारायण शर्माजयनारायण राठौररतनदेवी शर्माअजीज मंसूरीकेलाष सिसोदियासतीष गुप्तारवीन्द्र सोनीसरिता जायसवालरामलाल मालवीय ने सहयोग दिया। धानुका की ओर से आरएस संजय सिंहएएम एम इदंर सिंहअमित सिंहमुकेश पुन्यामहेन्द्र ंिसह उमठराजकुमार रघुंवशीराजेन्द्र सिंह सेंधवसंजय अजमेरा विशेष रूप  से उपस्थित थे।
अब जावर कृषि मण्डी में लहसूनप्याजआलू भी होंगे क्रयविक्रय
जावर। कृषि उपज मण्डी जावर में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चोहान द्वारा जो घोषणा अनुसार मध्यप्रदेश शासन द्वारा कृषि उपज मण्डी में फसल सब्जीअनाज के साथ लहसूनप्यासआलूसब्जीफल 14 मार्च को घोषित की गई है जो शीघ्र ही अनाज के  साथ निलामी होगी। मण्डी सचिव भगतसिह डावर द्वारा बताया गया है की जल्द ही मण्डी में प्रारंभ करने की नियमित की जा रही है। इससे नगर व ग्रामीण क्षेत्र के किसानों को भी फायदा मिलेगा। जिसमें विक्रम सिह कप्तान व बिजेन्द्र सिंह ने इन योजनाओं के लिए मुख्यमंत्री का आभार माना ।
गर्मी के मौसम में प्यासे पक्षियों के लिए बांधे जल पात्र 
जावर। गर्मी का मौसम शुरू हो चुका है तथा हर आदमी जल संकट से जूझ रहा है। चूंकि जल ही जीवन में तथा प्रत्येक प्राणी के लिए जल जीवन का आधार है। वर्तमान समय में जल के लिए इंसान तो इंसान पशु पक्षी भी इस मौसम में दर दर भटकते हैं। उक्त विचार स्वच्छता अभियान के जिला सह प्रभारी वीरेन्द्र सिह ठाकुर ने व्यक्त किए।  पक्षियों के लिए वरिष्ठ नागरिक सत्यनारायण राठोर के निज निवास पर जलपात्र बांधे ताकि प्यासे पक्षी जलपात्र से जलपान कर सके तथा सभी नागरिको से अपिल की है की वे अपने अपने निवास स्थान पर गर्मी  के मौसम में जलपात्र बांध कर प्यासे पक्षियों की जल सेवा कर पुण्य कमाए ताकि लोगो को जल संरक्षण के लिए जागरूक करे। इस अवसर अंकित अजमेरारवि राठोरमनोज सोलंकीअंकित सोनीजय अजमेराधीरज सिंह पडियार  आदि गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।
जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिता संपन्न
सीहोर। नेहरु युवा केन्द्र संगठन खेल मंत्रालय भारत सरकार द्वारा आवासीय खेलकूद संस्थान में जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिता संपन्न की गई। जिसमें जिले भर से आई 12 टीमें पुरुष वर्ग में कबड्डी, 4 टीमें महिला वर्ग में रस्सा कसी की टीमों ने भाग लिया। जिसमें कबड्डी प्रतियोगिता में ग्राम आमाझिर युवा मण्डल की टीम विजेता व ग्राम मोगराराम युवा मण्डल की टीम उपविजेता रही। रस्साकसी में प्रथम स्थान गल्र्स कालेज सीहोर की टीम का रहा तथा द्वितीय स्थान चन्द्रशेखर कालेज का रहा। उक्त प्रतियोगिता में मुख्य अतिथि के रुप में आवासीय खेल कूद संस्था के प्राचार्य आलोक शर्मा ने प्रतिभागिओं को खेलकूद के अभिन्य गुर बताए। साथ ही अनिल पारे ने भी खिलाडिय़ों का उत्साह वर्धन किया। इस अवसर पर निर्णानायक आयोजन समिति के सदस्यों में भरत शर्मासुश्री अरूणा पारेनारायण प्रसाद कुशवाहअत्तउल्लाह खॉचन्द्रशेखर शर्माशैलेन्द्र चौहानमहेन्द्र वाथमसुरेन्द्र कुशवाह आदि सदस्यों ने खिलाडिय़ों का उत्साह वर्धन करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। कार्यक्रम में मुख्य रूप से उपस्थित नेहरू युवा केन्द्र के जिला समनव्यक सर्वेन्द्र प्रताप सिंहलेखापाल नीरज तिवारीनिखिल कुईयाराकेश वर्मा सत्यम राठौर व नेहरू युवा केन्द्र के राष्ट्रीय युवा कोर दीपक श्रीवास्तवअंशुल भावसारआशीष महेश्वरीसतीश नागरकमलेश वर्माभूरी मालवीययोगेन्द्र विश्वकर्माएमटीएसदेव सिंह मालवीय आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहें।
कौशल विकास आपदा प्रबन्धन प्रशिक्षण का समापन समारोह
सीहोर। 15 से 19 मार्च तक कौशल प्रशिक्षण विकास आपदा प्रबन्धन प्रशिक्षण के समापन समारोह में सीहोर के स्थानीय विधायक सुदेश राय होमगार्ड प्रशिक्षण केन्द्र में उपस्थित रहे। उनके द्वारा सिविल डिफेंस वालिंटीयरों को मार्गदर्शन एवं उनका उत्साहवर्धन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से जिले के डिस्टीक कमांआईके उपनारेडि0कमांअशोक नागरशिवराज चौहानमिथलेश शर्मा (वि0हि0प) देवेन्द्र बैरागीअशफाक खान उपस्थित रहे। विधायक द्वारा होमगार्ड विभाग को कार्यप्रणाली व विश्वसनीयता के सम्बन्ध मे वालिंटियरस को बताया ओर विभागीय लोगों द्वारा समय-समय पर आयोजित किये जाने वाले प्रशिक्षणों एवं आम जनहित में किये जाने वाले कार्यो की प्रशंसा की प्रशिक्षण केन्द्र रोड से लगे बाउन्ड्री वाल बनाने हेतु कार्य करवाया जाने का आश्वासन दिया गया।
सचिव संगठन के कार्यकारणी के विस्तार पर बधाई
सीहोर।  मप्र पंचायत सचिव संघ के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश चन्द्र शर्मा द्वारा संघ का विस्तार करते हुए जनपद पंचायत नसरूल्लागंज के सचिव विनोद शर्मा को प्रदेश उपाध्यक्ष एवं सचिव मंगल सिंह राजपूत को प्रदेश संगठन मंत्री विमलेश शर्मा को प्रबंध कार्यकारिणी का मुख्य सदस्य एवं खुमान सिंह चौहान एवं सालिग राम गंगगोतिया को प्रदेश कार्य समिति में सम्मिलित किया गया है। इन सभी को जिला संगठन द्वारा बधाई एवं आभार व्यक्त किया है। जिलाध्यक्ष लखन ठाकुरप्रदेश संगठन मंत्री ओमप्रकाश शर्माप्रदेश संयोजक विजय त्यागीजिला महामंत्री महेश राठौरब्लाक अध्यक्ष राजेन्द्र नामदेवसंभागीय मंत्री संजय शर्मामिडिया प्रभारी मुकेश पाटीदारजिला सहसचिव गायत्री गौरगोपाल पटेललखन लाल गौररमेश भार्गवराजेन्द्र त्रिपाठीशिवचरण परमारघनश्याम मेवाड़ाचतुर नारायण शर्मामोहनलालविक्रम परमारपरम ठाकुररमेश उजालामहेशधर्मेन्द्र पाठकमनीष गुप्त आदि ने हर्ष व्यक्त करते हुए बधाई एवं प्रदेश कार्यकारणी का अभार व्यक्त किया है।
दलगत राजनीति से ऊपर उठकर कार्य कर रही है आष्टा नपा - वर्मा पूर्व सांसद ने किया पेयजल टेंकरों का लोकार्पण
आष्टा। कोई भी राजनैतिक व्यक्ति जब चुनाव लड़कर जनप्रतिनिधि बनता है तो उसका पहला दायित्व जनता के प्रति होता है और उसके बाद उसे उसकी पार्टी व संगठन के प्रति भी वफादारी दिखानी पड़ती है। क्योंकि उसकी पहचान उसकी पार्टी से ही होती हैलेकिन राजनैतिक व्यक्ति जनप्रतिनिधि चुन लिया जाए तो उसका कत्र्तव्य है कि वह बिना भेदभाव के समान रूप से सभी के लिए काम करें। नगर पालिका परिषद में अध्यक्ष के रूप में कैलाश परमार और उनकी परिषद दलगत राजनीति से ऊपर उठकर कार्य कर रही है। इससे अच्छी बात और कुछ नही हो सकती।  उक्त उद्गार स्थानीय कम्युनिटी हाल में आयोजित पेयजल टेंकर लोकार्पण समारोह में पूर्व सांसद एवं अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव सज्जनसिंह वर्मा ने दिए। इस अवसर पर स्वागत भाषण देते हुए नपाध्यक्ष कैलाश परमार ने कहा कि पूर्व सांसद सज्जनसिंह वर्मा ने नगरीय प्रशासन मंत्री रहते हुए इस नगर के लिए जो सौगाते दी थी वह आज भी जनता के लिए उपयोगी साबित हो रही है। श्री वर्मा ने हमेशा ही नगर पालिका को अपना मानकर उसके लिए यथासंभव प्रयास किए है। वर्तमान में तेजी से गिरते भू-जल स्तर के कारण नगर में जल संकट हैऐसे में श्री वर्मा पूर्व सांसद की सांसद निधि से दो टेंकर जल प्रदाय हेतु संपूर्ण नगर को प्राप्त हुए है। वह निश्चित रूप से इस गहराते जल संकट को दूर करने में सहायक होंगे। कार्यक्रम को जिला कांगे्रस उपाध्यक्ष प्रहलादसिंह वर्माशहर कांग्रेस अध्यक्ष जाहिद गुड्डूकांग्रेस नेता घनश्याम जांगड़ापार्षद अंसार अलीइंका नेत्री गुलाबबाई ठाकुरहरपालसिंह ठाकुर ने भी अपनी राजनीतिक धारा को मजबूत करने के साथ ही दलगत राजनीति से ऊपर उठकर नगर विकास के संकल्प को दोहराया। नपाध्यक्ष कैलाश परमारउपाध्यक्ष खालिद पठानपार्षद अयाज पठानपार्षद आतू मौलानासईद टेलरपार्षद सुभाष नामदेवसहायक यंत्री एमएच शेखउपयंत्रीद्वय अनिल धुर्वेआदित्य तल्निकर सहित संपूर्ण परिषद ने पूर्व सांसद श्री वर्मा को प्रतिक चिन्ह भेंटकर सम्मानित किया। कार्यक्रम का सफल संचालन पार्षद प्रतिनिधि अनिल धनगर ने किया तथा आभार मुख्य नगर पालिका अधिकारी के एल सुमन ने व्यक्त किया। इस अवसर पर मोहनसिंह अजनोदियाजिला कांग्रेस महामंत्री द्वय शैलेष राठौरप्रदीप प्रगतिसुभाष सांवरियासौभालसिंह मुगलीगीताबाई दांगोलियाहेमलता चैहानकैलाश सोनी  सुनील कटारामनोज सोनीलोकेन्द्र बनवटडॉ. राजेन्द्र जैनतेजसिंह पाटीदारनरेन्द्र पोरवालअजीत जैनडॉ. आरसी गुप्तामहेन्द्र टीपाखेड़ीकृपाल मालवीयराजेन्द्र दरबारद्वारका सोनीप्रकाश पोरवालसौभाल परमारसुनील कचनेरियासंजय जैन किलासुनील प्रगतिसंदीप जैनसंतोष मालवीयराजेन्द्र जैन अलीपुरसुरेन्द्रसिंह परमारवीरेन्द्रसिंह परमारसहित बड़ी संख्या में समाजसेवीपत्रकारगणसंगठन प्रमुखगणमान्य नागरिक सहित नपा के कर्मचारीगण उपस्थित थे।
सराफा व्यापारियों ने पूर्व सांसद वर्मा को सौंपा ज्ञापन
आष्टा। केन्द्र सरकार द्वारा लगाई गई एक्साइज डयूटी के विरोध में नगर सर्राफा व्यापारियो ने पूर्व सांसद एवं आल इंडिया कांग्रेस कमेटी के सचिव सज्जनसिंह वर्मा को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन देने वालो में एसोसिएशन अध्यक्ष गणेश सोनीसचिव धमेन्द्र सोनीमनोज काकाविनोद मारूतीसुभाष सांवरियाकिषन सोनीनरेन्द्र भानेजअजय सोनीअनिल भाटीकैलाष पोचानेररवि साडलीवालहरिष सोनी आदि एसोसिएशन के सदस्य उपस्थित थे। ज्ञापन के माध्यम से मंाग की गई है कि केन्द्र सरकार द्वारा सर्राफा व्यापार में 1 प्रतिशत एक्साइज डयूटी का काला कानुन जो पारित किया गया हैपूरे देश एवं प्रदेश के सर्राफा व्यापारी इसका विरोध करते है क्योकि इस काले कानुन के कारण पहले से ही सर्राफा व्यापार गर्त में जा रहा है और इस कानुन के आने के पश्चात सर्राफा व्यापार पूर्णत: समाप्त हो जााएगा। पूर्व में भी एक्साइज विभाग द्वारा सर्राफा व्यापारियों को बहुत ही प्रताडि़त किया गया था जब गोल्ड कन्ट्रोल एक्ट समाप्त हुआ उसके बाद सर्राफा व्यापारी चैन से व्यापार कर सका। वित्त मंत्री अरूण जटली ने एक्साइज विभाग की सहभागिता निश्चित कर दी हैजिससे देश और प्रदेश का व्यापारी भयभीत है। इस कानुन के अंतर्गत किन किन तरंगो का अत्याचार सहना पडग़ा इसकी कल्पना मात्र से डरा हुआ है। आपसे निवेदन है कि इस काले कानुन को समाप्त करने हेतु एवं एक्साइज विभाग की गुलामी से सर्राफा व्यापारियों को मुक्त करने हेतु सभी सर्राफा व्यापारियों की और से केन्द्र सरकार तक आपके माध्यम से हमारी समस्या बताये। पूर्व में जब देश में कांग्रेस की सरकार थी उस समय यह नियम हम पर लगाया जा रहा थाउस समय कांग्रेस की सरकार ने हमारी समस्याओं को और कारीगर स्वर्णकारो की समस्या को ध्यान में रखते हुए यह कानून हटा दिया था।
हवा के झोके से गिरा पोल मकान क्षतिग्रस्त बड़ा हादसा टला
आष्टा। वार्ड क्रमांक 1 डोराबाद स्थित बाबूलाल मेवाड़ा के मकान के पास लगभग दो माह पहले ही विद्युत मंण्डल द्वारा ठेकेदार के माध्यम से घटिया सामग्री लगाकर और मात्र दो फिट के लगभग खोदकर पोल गाड़ दिया था जिसमें नाम मात्र की सीमेन्ट ओर बड़े बड़े गिट्टे बगेर धुली हुई रेत का स्तेमाल करते हुए खड़ा कर दिया था। जिसमें केवल भी लगाकर विद्युत चालू कर दी थी जो कि अभी काम पूरी तरह पूरा भी नही हुआ की पोल गिरने लगे है अगर पूरी तरह इमानदारी से जॉच कराई जाये तो दूध का दूध पानी का पानी सामने आ जाएगा  कुछ माह पहले ही पीली खदान डोराबाद अलीपूर आदि क्षेत्रो में विद्युत मंडल द्वारा लगाये जा रहे नये पोल को घटिया सामग्री से पूरा जा रहा है एवं पोल की खुदाई भी कम है उसके बावजूद भी संबंधी विभाग अधिकारियो की नींद नही खुली। इस संबंध में  एसडीएम अभिषेक गेहलोत का कहना है कि जॉच कराई जाएगी। अगर घटिया निर्माण हुआ है तो संबंधी ठेकेदार पर कार्यवाही भी की जायेगी।
सिंहस्थ में प्रतिदिन मिलेगी नि:शुल्क भोजन प्रसादी
आष्टा। सिहस्थ 2016 पर सत्यजा सेवा संस्था द्वारा नि:शुल्क भोजन प्रसादी 22 अप्रेल से 23 मई तक प्रतिदिन डाबरी जोड़ इंदौर भोपाल हाईवे रोड बायपास पर किया जाएगा। जिसका भूमि पूजन आज रविवार को संतश्री हरि माधव  शास्त्री के करकमलो द्वारा किया जाएगा। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष धर्मेन्द्र चौहानविशेष अतिथि जिला पंचायत सदस्य गोपाल ंिसह इंजीनियरमंडी डायरेक्टर दिगम्बर जैन समाज के अध्यक्ष सुनिल जेन आदिनाथसमाज सेवी कुमेर ंिसह मिटठ्ूपूरामाँ वेष्णु नगरी के विरेन्द्र राठौर रहेंगे। कार्यक्रम सुबह 11 बजे होगा अध्यक्ष संजय सोनी पांचामउपाध्यक्ष डाक्टर जितेन्द्र ठाकुरनितिन महाकालअरविंद ठाकुरमुकेश मेवाड़ासचिव प्रेहलाद सिंह ठाकुरसह सचिव दश्रथ सिंह मेवाडाकुलदीप सोनीजितेन्द्र कुश्वाहशुभम जेनकोषाध्यक्ष राय सिंह मेवाड़ाप्रवक्ता कमलेश विश्वकर्माअमन सैनदिपक सोनीविशेष सदस्य राकेश शर्मा मेहतवाडाविरेन्द्र राठौरमुकेश राठौरहरि ंिसहविक्रम सिंहदिनेश ठाकुरविजेन्द्रगजराज ंिसहकुल्दीप सिंहप्रमोद ठाकुरअशुतोष सेानीसुरेश पांचालतेज ंिसह मेवाड़ा आदि रहेंगे।
महिला से छेड़छाड़ करदी जान से मारने की धमकी
आष्टा। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार फरयादी महिला के साथ मोबाइल का बहाना लेकर आरोपी सवाई सिंह पिता घीसूलाल निवासी सेंधूखेड़ी घर में घुसा ओर महिला से छेडछाड़ की। यही नही अगर किसी को बताया तो गाली गलोच करते हुए जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने आरोपी के विरूध विभिन्न धाराओ के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया।
सांसद ऊटवाल का कृषि उपज मंडी में हुआ स्वागत
आष्टा। नगर की एक मात्र कृषि उपज मंडी जो प्रदेश में ए क्लास की मंडी के नाम से प्रसिद्ध है। जिसमें शनिवार को सांसद मनोहर ऊटवाल प्रथम बार आगमन पर मंडी सचिव सहित व्यापारियो एवं कृषक हम्माल सहित मंडी डायरेक्टरो ने सांसद श्री ऊटवाल का स्वागत किया गया। स्वागत के पश्चात् सांसद एवं मंडी डायरेक्टर व मंडी अधिकारीयो के बीच एक महत्वपूर्ण मिटिंग हुई जिसमें सांसद श्री ऊटवाल ने कहा कि मंडी और विकास की और ले जाई जायेगी। इस अवसर पर मंडी अध्यक्ष धरम सिंह आर्यमर्केटींग सोसाईटी के अध्यक्ष कृपाल ंिसह पटाडाराधेश्याम कसानियामंडी उपाध्यक्ष श्रीमति लाडो बाईमनोहर पटेलश्रीमति कमला धववालसोभाल सिंहबोंदर सिंहश्रीमति श्रीप्रा बाईव्यापारी की और से मंडी डायरेक्टर सुनिल जेन आदिनाथमंजीत सिंहसहित मंडी सदस्य और अधिकारी कर्मचारी की और से श्री ऊटवाल का भव्य स्वागत किया गया। उनके साथ जनपद अध्यक्ष धारा सिंह पटेलभाजपा नगर अध्यक्ष मुकेश बडजातियामण्डल अध्यक्ष गजराज सिंह पटेलअजय टेलरहरिसिंह ढाकनीसहित उपस्थित थे। सहायक संचालक सचिव नरेन्द्र मेश्राम ने सभी का स्वागत करते हुए अभार व्यक्त किया।
कांग्रेस का उच्च स्तरीय जांच दल पहुंचा श्यामपुर पुलिस लाठीचार्ज से पीडि़त नाथ समाज से की मुलाकात
सीहोर। शनिवार की दोपहर 2 बजे मप्र कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अरुण यादव के निर्देशानुसार मप्र कांग्रेस कमेटी द्वारा गठित श्यामपुर नाथ समाज पर हुए लाठीचार्ज मामले को लेकर जांच दल श्यामपुर पहुंचा जिला कांग्रेस महामंत्री मेहफूज बंटी ने बताया कि प्रदेश सचिव राहुल यादवप्रदेश सचिव जाचदल के सदस्य कुमारी दिप्तीसिंहबीएस शर्माडॉ. पल्लवीराज सक्सेना ने श्यामपुर पहुंचकर नाथ समुदाय की महिलाओं व बच्चों से पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली एवं नाथ समाज के शमशान स्थल पर पहुंचकर लाठीचार्ज के गवाह स्थानीय जनता से पूछताछ की। नाथ समाज के अध्यक्ष लाठी चार्ज में घायल सत्यनारायण भाटी के परिजनों से भेंट की। उपस्थित परिजनों व श्यामपुर वासियों ने जांच दल को पूरे घटनाक्रम से अवगत कराया। पीडि़त महिलाओं ने रो-रो कर अपने ऊपर हुए व समाज पर हुए पुलिस अत्याचार के घटना क्रम की जानकारी दी। जांच दल ने पाया कि पुलिस द्वारा अकारण बल प्रयोग किया गया है। घटना की पूरी जानकारी लेकर प्रदेश सचिव कांग्रेस नेत्री कुमारी दीप्ती सिंहराहुल यादवपल्लवी राज सक्सेना ने पीडि़तों व श्यामपुर कांग्रेसजनों के साथ थाने पहुंचकर थाना प्रभारी से दूरभाष पर बात की। नाराज होकर थाने के बहार पुलिस अत्याचार के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। कुमारी दिप्ती सिंह व राहुल यादव ने मप्र के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह के गृह जिले में महिलाओंबच्चोंपुरुषों पर की गई। पुलिस प्रशासन की कार्यवाही की निंदा की। उन्होने कहा कि शीघ्र ही पीडि़तों के साथ अरुण यादव को पूरे घटनाक्रम से अवगत कराया जाएगा। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व गृह मंत्री बाबूलाल गौर व प्रभारी मंत्री रामपालसिंह को पूरी घटनाक्रम की रिपोर्ट सौंपी जाएगी। उन्होंने तत्काल पीडि़तों की सहायता की मांग की है। साथ ही घटना में घायल सत्यनारायण भाटी का उचित इलाज की व्यवस्था शासन हेतु की जाए। घटना में शामिल दोषी तहसीलदारसब इंस्पेक्टर कर्नाटक व लाठीचार्ज में शामिल लोगों पर तत्काल कार्यवाही की जावे व संपूर्ण मामले की न्यायायिक जांच की मांग की है। जांच न की जाने पर मप्र कांग्रेस कमेटी श्यामपुर में धरना आन्दोलन हेतु विवश होगी। आज के थाने के घेराव में शामिल होने वालों में प्रमुख रुप से राहुल यादवदिप्ती सिंहडॉ. पल्लवीराज सक्सेनामेहफूज बंटीब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष ग्रामीण सुरेन्द्र पटेलडॉ. अनीस खानसीताराम भारतीलक्ष्मण यादवराजेन्द्र वर्मायोगेन्द्र रायपंकज शर्माकेके गुप्ताहाजी लतीफ पूर्व जिला पंचायत सदस्यश्री दुबेमुमताज खानआजम लालाधनराज पाटीदारइलियास उर्फ बिट्टुलईक भाईसरपंच मुख्तायार नगर सद्रउद्दीनफरहान भाई व नाथ समाज के सेकड़ों पुरुष व महिलाजन व नगरवासी उपस्थित थे। 
जिस कौम ने जिताया उसके के लिए ओवेसी ने क्या किया सज्जनसिंह वर्मा
आष्टा। भारत माता की जय नही बोलूगा कहने वाले सांसद असुद्दीन ओवेेसी पर आज काग्रेस के राष्ट्रीय सचिव,पूर्व सांसद सज्जन वर्मा ने करारा हमला करते हुए आरोप लगाया की ओवेसी हैदराबाद से कौम के नाम पर चुनाव लड़ते हे और जीतते हे लेकिन जिस कौम ने उन्हें जिताया ओवेसी बताये आज तक उस कौम के लिए क्या किया। सज्जन वर्मा ने ओबेसी को तो संघ और भाजपा का एजेंट तक बता दिया और कहा की ओबेसी करोड़ो रूपये फंडिग के रूप में लेता हे और यही कारण हे की आज ओबेसी और उसका परिवार करोड़ पति हे। सज्जन वर्मा आज नगर पालिका के पानी टेंकर लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल होने आष्टा आये थे कार्यक्रम के बाद पत्रकारो से चर्चा करते हुए उक्त गम्भीर आरोप लगते हुए कांग्रेस नेता सज्जन वर्मा ने कहा की ओबेसी लोकसभा जेसे पवित्र मन्दिर के सदस्य है जहा रीति निति बनती है में ओवेसी से पूछना चाहता हू कि  वे बताये की उनसे किसने कहा कि वे किसकी जय बोलेकिसे जिंदाबाद कहेवर्मा ने आरोप लगाया कि जब भी चुनाव आते हे तो एक बयान संघ प्रमुख मोहन भागवत का आता हे और फिर ओबेसी का बयान आ जाता हे इसके पीछे केवल वोटों का धुर्वीकरण एक मात्र कारण हे अब जो बयान ओबेसी का आया तब 4/5 प्रदेशो में आने वाले समय में चुनाव है । वर्मा ने देश के मुस्लिम समाज से अपील की कि वे भी इसका चेहरा उजागर करे। इस अवसर पर जिला कांग्रेस: के अध्यक्ष कैलाश परमार सहित बड़ी संख्या में नागरिक उपस्थित थे।
ग्राम खाचरौद में किसान सम्मेलन हुआ संपन्न
आष्टा। ब्लाक कांग्रेस आष्टा मे तत्वधान में ग्राम खाचरौद में किसानो की समस्याओं को लेकर एक किसान सम्मेलन का आयेजन किया गया जिसमें हजारों की संख्या में किसानजन उपस्थित रहे। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व सांसद सज्जनसिंह वर्मा पधारेउन्होंने किसानो को संबोधित करते हुए कहा कि आज किसान भयंकर संकट से गुजर रहा हैभाजपा की निकम्मी सरकार  किसानो के बिजली के बिल बकाया होने के कारण मोटर सायकले कुर्क कर रही हैउनके मुखिया मुख्यमत्री षिवराजसिंह चैहान कहते है कि संकट की घडी में मैं किसानो के साथ हु और नीचे स्तर पर किसानो के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। हम इस लडाई को सडक पर उतरकर लडेंगेऐसे संकट में हम कांग्रेसजन एवं मैं किसानो के साथ खडा रहुंगा। एक तरफ तो सरकार के नुमाईन्दे कह रहे है कि खेती को लाभ का धंधा बनाया जाएगाऔर एक तरफ किसानो के साथ धोखाधडी की जा रही है। यह उदगार श्री वर्मा ने किसानो को संबोधित करते हुए कहे। कार्यक्रम को संबोधित करने वालो में नपा अध्यक्ष कैलाष परमारब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष सोभालसिंह भाटीविधानसभा प्रत्याषी रहे गोपालसिंह इंजिनियरपूर्व सीसी बैंक के अध्यक्ष रतनसिंह ठाकुरपूर्व संसद सचिव अजितसिंह जीपूर्व नपा अध्यक्ष डां. मीना सिंगीप्रदेष कांग्रेस के सचिव हरपाल ठाकुरपूर्व जनपद अध्यक्ष बापूलाल मालवीयवरिष्ठ एडव्होकेट प्रहलादसिंह वर्माजिला कांग्रेस की महिला अध्यक्ष गुलाब बाई ठाकुरपूर्व पार्षद इदरिस मुंसरीरषीद नेताजीके द्वारा भी कार्यक्रम को संबोधित किया गया। कार्यक्रम का संचालन डां. ओपी वर्मा मैना द्वारा किया गया एवं आभार प्रेमराज जी सरपंच खाचरौद द्वारा किया गया। इस अवसर पर विनितसिंगीप्रकाष जी पोरवालजनपद उपाध्यक्ष सोभालसिंह मुगलीमंडी उपाध्यक्ष कृपालसिंह ठाकुरधमेन्द्र मेमनाखेडीराजेन्द्रसिह दरबारकमलसिंह बडलियाएचआर परमालघनष्याम जांगडापूर्व पार्षद भैयामियांसन्नवर भाईप्रदीप प्रगतिगा्रम खाचरौद से परमान्नद सेनभारतसिंह दरबारबलराम भाईमनोहरसिंह अरोलियाषिवनारायण पाटीदारसंजय पाटीदारघनष्याम पाटीदारनपा उपाध्यक्ष खालिद पठानसईद टेलरइयाज पठानआतु मोलानारायसिंह बापचासोभालसिंह नौगांवराजेन्द्रसिंह दरबार रामपुराउदयसिंह खाचरौदशहर उददीन हाजी श्रंगारचेारीइस्तियाक भाई जनपद सदस्य एवं अनेक संख्या में किसानजन उपस्थित थे।


0 comments: