यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Monday, March 7, 2016

भारतीय स्टेट के ताले टूटे, चोरों ने सारे दराजों की तलाशी लेकर की तोडफ़ोड़ बैंक के सारे बिजली कनेक्शन विच्छेद किए पर लॉकर तक नहीं पहुंच पाए

@ SehoreExpress app
भारतीय स्टेट के ताले टूटे, चोरों ने सारे दराजों की तलाशी लेकर की तोडफ़ोड़ बैंक के सारे बिजली कनेक्शन विच्छेद किए पर लॉकर तक नहीं पहुंच पाए
सीहोर। भारतीय स्टेट बैंक की रेहटी शाखा के बीती रात चोरों ने ताले तोड़ दिए, चोरों ने सारी दराजों की तलाशी लेकर तोडफ़ोड़ की और बिजली के सारे कनेक्शन विच्छेद कर दिए पर लॉकर तक नहीं पहुंच पाए चोर यहां से कुछ नहीं ले जा पाए है जिस पर पुलिस के साथ साथ स्टाफ द्वारा भी राहत की सांस ली गई है। पुलिस से मिली जानकारी अनुसार रेहटी भारतीय स्टेट बैंक में शनिवार की रात को चोरों ने धावा बोला चोरों ने मेन गेट के ताले और शटर पर लगे ताले तोड़कर भीतर प्रवेश किया, चोरों ने भीतर प्रवेश करते ही बिजली के सारे कनेक्शन विच्छेद कर दिए यहां तक की सीसीटीवी कैमरों को लाइन से पृथक कर दिया, बैंक के सभी कम्प्यूटर की कनेक्टीविटी के तार भी निकाल दिए, पुलिस के अनुसार चोरों ने बैंक की सभी दराजों की तलाशी लेते हुए सारा समान तितर बितर करते हुए जमीन पर फैला दिया, कुछ दराजों की भी तोडफ़ोड़ भी चोरों द्वारा कर दी गई। सोमवार की सुबह बैंक कर्मचारी जब शाखा पहुंचे तो चोरों के कारनामें का पता चला जिस पर पुलिस को सूचना दी गई। भारतीय स्टेट बैंक रेहटी के शाखा प्रबंधक गजेन्द्र कुमार आत्मज भागीरथ बुबे की रिपोर्ट पर पुलिस द्वारा मामला कायम कर लिया गया है पर चोरों का सुराग नहीं लग सका है। पुलिस और स्टाफ इसी बात से संतोष व्यक्त कर रहा है कि चोर लॉकर तक नहीं पहुंच पाए है और कुछ ले नहीं जा पाए है। ज्ञातव्य है कि पिछले दिनों ही किराना व्यापारी के आवास पर धावा बोलते हुए चोर छह लाख रुपए का माल ले उड़े थे जिसका भी सुराग पुलिस नहीं लगा सकी है।
सराफा व्यापारियों ने सलमान खान बनने की कोशिश की, अर्धनग्न प्रदर्शन चर्चाओं में रहा
सीहोर। शहर के सराफा व्यापारियों द्वारा आज सलमान बनने की कोशिश की गई, सरकार के फैसलों के खिलाफ आज इन व्यापारियों द्वारा अर्धनग्र होकर धरना प्रदर्शन किया गया जो शहर में जन चर्चा का विषय बना रहा। ज्ञातव्य है कि सरकार द्वारा लगाई गई एक्साइज ड्यूटी और काले कानून और एक्साइज विभाग के अनावश्यक हस्तक्षेप के विरोध में मांगे पूरी नहीं होने तक सराफा व्यापारी अनिश्चित कॉलीन हड़ताल पर चल रहे है इनके द्वारा पूरी तरह से कारोबार बंद रखकर धरना प्रदर्शन किया जा रहा है, लगातार चल रहे प्रदर्शन के दौरान सोमवार को सराफा व्यापारियों द्वारा सलमान बनने की कोशिश की जाकर अर्धनग्र प्रदर्शन किया गया। स्थानीय सराफा बाजार में रोजाना धरना दे रहे इन व्यापारियों में करीब डेढ़ दर्जन व्यापारियों द्वारा अपनी शर्ट और बनियान उतार कर विरोध प्रदर्शन किया। सराफा व्यापारियों का यह प्रदर्शन शहर भर में चर्चा का विषय बना रहा,बहरहाल देखना यह है कि इनके द्वारा किए जा रहे प्रदर्शन का सरकार पर क्या असर पड़ता है?
छात्रावास अधीक्षक ने खाना बनाने वाली महिला से की छोड़छाड़
रेहटी। ग्राम झोलियापुर के शासकीय आदिवासी छात्रावास में रसोइए का काम करने वाली 25 साल की महिला ने छात्रावास अधीक्षक पर छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है। घटना 5 मार्च की झोलियापुर छात्रावास की है। रेहटी पुलिस ने आदिवासी छात्रावास प्राभारी अधीक्षक हेमंत कुमार पिता अजय सिंह और एकराम पिता आपसिंह बारेला निवासी झोलियापुर पर प्रकरण दर्ज कर कर जांच में लिया है।
गोदाम से तांबा चोरी करने वाले गिरोह को पुलिस ने पकड़ा   चोरों से 3 लाख 50 हजार का तांबा और 3 लाख 25 हजार नकद बरामद
रेहटी। नर्मदा जल सप्लाई योजना का काम करने वाली एजेंसी के गोदाम से तांब के पत्ति चुराकर बेचने वाले 6 लोगों के खिलाफ चोरी का प्रकरण दर्ज किया है। यह गिरोह लंबे समय से गोदाम से तांब की पत्ति चुराकर बेच रही था। पकडे गए आरोपियों के पास से तीन लाख 25 हजार स्र्पए नगद , तीन लाख 50 हजार रुपए मूल्य की तांबा पत्ति बरामद की है। इस मामले में पुलिस ने 6 लोगों को आरोपी बनाया है। जिनके खिलाफ धारा 457 ,380 तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस ने कमलेश पिता कमोद सिंह 21 साल रेहटी, सुरेंद्र पिता रामनारयण आवास कॉलोनी रेहटी, शुभम पिता रामनाथ आवास कॉलोनी , आनंद पिता गोविंद सोनी निवासी आवास कॉलोनी, जितेन्द्र पिता रामसिंह चौहान निवासी बजरंग चौक रेहटी, जावेद पिता बसीर सिद्धकी बीटीआई रोड जुम्मेरात्रि होशंगाबाद को गिरफ्तार कर न्यायालय में पैस किया। जहां से आरोपियों को जेल भेज दिया गया। इस चोरी में उपयोग की जाने वाली दो कारों को पुलिस जब्त किया है। गोदाम से तांबे की सामना चोरी की शिकायत निर्माण एजेंसी ने पुलिस की थी। इसके बाद पुलिस ने इस गिरोह का पता लगा कर आरोपियों गिरफ्तार किया है।
ट्रेक्टर ट्राली पलटी, 5 घायल
रेहटी। शिवरात्रि के अवसर पर सोमवार को मोगरा पांगरा ग्राम के ग्रामीण एक ट्रेक्टर-ट्राली से रुद्रधाम रमगड़ा दर्शन करने जा रहे श्रद्धालु ट्रक्टर-ट्राली का टूलबाक्स टूटकर पहिए के नीचे आ जाने से ट्रेक्टर-ट्राली पलट गई। जिससे ट्राली बैठे श्रद्धालु घायल हो गए। जिन्हें 108 के माध्यम से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रेहटी लाया गया। जिनका प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी कर दी गई। घायलों में प्रियंका पिता मिथलेश 5 साल सुशीला पति ब्रजमोहन 50 साल अंकित पिता रमेश 17 साल गीता बाई, राधेश्याम 50 साल सोनाली पिता सुनील 13 साल सभी निवासी ग्राम मोगरा है।  
हर्राजखेड़ी में आई वो कौन थी? को लेकर चर्चाओं का बाजार सरगर्म
सीहोर। निकटवर्ती तहसील मुख्यालय इछावर के ग्राम हरार्जखेड़ी में आई दो बालाओं को लेकर पूरे ग्राम ही नहीं तहसील मुख्यालय इछावर में भी चर्चाओं का माहौल है, इछावर थाना इस प्रकार की किसी भी घटनाक्रम की पुष्टि नहीं कर रहा है पर क्षेत्र में कानो कान यह खबर हर व्यक्ति तक पहुंच गई है। भरोसेमंद सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार इछावर के ग्र्राम हरार्जखेड़ी में बीती रात दो बालाओं को लोगों द्वारा पुलिस के हवाले किया गया यह बालाएं किसी बड़े शहर की लग रही थी जिन्हें गांव नवाधनाढ्य लोगों द्वारा लाया गया था बताया जाता है कि पुलिस इन्हें इछावर थाने भी ले गई लेकिन मामला इन पंक्तियों तक कायम नहीं हो सका है। इछावर थाना तो इस प्रकार की किसी भी घटनाक्रम की पुष्टि नहीं कर रहा है।
धूमधाम से निकली भोले बाबा की बारात, बैलगाड़ी पर विराजित भगवान शिव आकर्षण का केन्द्र बिंदु बने, शिवजी और पार्वती के विवाह में राधा कृष्ण का भक्ति भरा नृत्य मनोहारी दृश्य उत्पन्न कर रहा था
सीहोर। सोमवार को महाशिवरात्रि महापर्व परम्परागत हर्षोल्लास के बीच भक्ति भाव से मनाया गया, शहर में बड़े ही धूमधाम और गाजे बाजे के साथ भोले बाबा की बारात निकली जिसमें लोग नाचते गाते भक्ति भाव के साथ शामिल हुए। आज निकली इस शिव बारात में बैलगाड़ी पर विराजित भगवान शिव आर्कषण का केन्द्र बिन्दु बने हुए थे इसके अलावा इसके अलावा भगवान शिव और मैया पार्वती के समक्ष राधा कृष्ण का भक्ति भाव से भरा नृत्य मनोहारी चित्रण प्रस्तुत कर रहा था, बर्फानी बाबा की झांकी भी लोगों को भा रही थी, डीजे की मधुर धुन पर शिव भक्त नाचते गाते हुए चल रहे थे।
रंगपंचमी चल समारोह की बैठक 9 मार्च को
सीहोर। प्रतिवर्ष अनुसार इस वर्ष भी होली महोत्सव के उपलक्ष्य में रंगपंचमी चल समारोह बड़े ही हर्षो उल्लास से निकाला जायेगा। रंग पंचमी चल समारोह को सफल बनाने के लिये एक बैठक का आयोजन स्थानीय बजरंग मंदिर सब्जी मण्डी पर 9 मार्च को दोपहर 1 बजे रखा जा रहा है। जिसमें सभी गणमान्य नागरिकगणों, संगठनों के अध्यक्षों, पदाधिकारियों एवं सभी समाज अध्यक्ष उपस्थति में उक्त चल समारोह को विशाल बनाने हेतु विचार-विमर्श किया जायेगा एवं सर्व सहमति से चल समारोह अध्यक्ष चुना जावेगा। बैठक में उपस्थित होने की सभी से अपील की जाती है। अपील करने वालों में पूर्व चल समारोह अध्यक्ष गब्बर यादव पहलवान, शिव सेना जिलाध्यक्ष पर्वत सिंह मेवाड़ा, हिन्दु उत्सव समिति अध्यक्ष शंकर प्रजापति, राठौर समाज अध्यक्ष सतीष राठौर, समाज सेवी, ब्रजमोहन सोनी, समाज सेवी अखिलेश राय, समाज सेवी प्रेम पहलवान एवं अनेक हिन्दु समाज के सभी वरिष्ठजन शामिल है।
विधायकसुदेश राय ने दी अस्पताल को एम्बुलेंस की सौगात
सीहोर। सोमवार को विधायक सुदेश राय ने जिला अस्पताल पहुंचकर एम्बुलेंस का लोकार्पण किया एवं हरी झंडी दिखाकर रवाना भी किया। श्री राय ने यह एम्बुलेंस विधायक निधि मद से जनहित मे नगरवासियो की सेवा के लिए प्रदान की है। एम्बुलेंस सेवा का लाभ आपातकालीन स्थिति में इसका लाभ उठाया जा सकेगा। आपातकाल में एम्बुलेंस तत्काल पहुँच कर रोगी या पीडि़त को उपचार की सुविधा उपलब्ध करा सकेगी। एम्बुलेंस की लागत 3 लाख 19 हजार 374 रूपए है। लोकार्पण के अवसर पर विधायक सुदेश राय ने विधिवत पूजा अर्चना कर एम्बुलेंस की चाबी सिविल सर्जन डॉक्टर गिरीश जोशी को सौंपी। इस अवसर पर डॉक्टर सुधीर श्रीवास्तव आरएमओ, डा. कनेरिया, राशिद मंसूरी, संजय राय, सतीश बनवैया, विजेंद्र परमार, हर्ष ताम्रकार, सोनू पहलवान, राहुल शर्मा, शुभम राठौर, दीपक राजपूत, राजेंद्र परमार, सुशील कचनेरिया, सन्नी जाटव, राजेश भावसार, योगेश सिंह, सुनील मीणा सहित अनेक स्वस्थ कर्मचारी उपस्थित थे। गौरतलब है की कई बार लोगो को एम्बुलेंस के लिए परेशान होना पड़ता था लेकिन अब विधायक सुदेश राय द्वारा विधायक निधि मद से जिला अस्पताल को एम्बुलेंस प्रदत्त किए जाने से लोगो को विशेषकर मरीजों को काफी राहत मिलेगी और जरूरतमंद को आवश्यक उपचार समय पर मिल सकेगा।
आधार संचालक पत्रकार योगेन्द्र यादव और लाड़कुई के पत्रकार गेंदालाल मालवीय का निधन, जिला पत्रकार संघ ने दी श्रद्धाजंलि
सीहोर। गत दिनों हुए दर्दनाक सड़क हादसे के बाद लंबे समय तक जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष करते हुए युवा पत्रकार योगेन्द्र यादव का दुखद निधन होने और लाड़कुई के वरिष्ठ पत्रकार गेंदालाल मालवीय के निधन पर जिला पत्रकार संघ ने शोकसभा का आयोजन कर मृत्यात्माओं की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है। श्रद्धांजली अर्पित करने वालों में जिला पत्रकार संघ जिला संयोजक रामनारायण ताम्रकार, पुरुषोत्तम कुईया, जय उपाध्याय, राकेश समाधिया, विमल जैन, योगेश उपाध्याय, अमित कुईया, दिनेश वर्मा, हरी पालीवाल, कपिल सूर्यवंशी, अखिलेश गुप्ता, मनोज दीक्षित मामा, अनिल मालवीय, पवन विश्वकर्मा, सुशील संचेती, हरीश शर्मा, बंटू सोनी, जहूर मंसूरी, सलीम खान, राकेश राठौर, कृष्णा पांडे, अजहर कुरैशी, राजेश मालवीय, सर्वेश पांडे, अशोक शर्मा, सचिन मालवीय, राजेश कुशवाहा, प्रकाश मालवीय, ओम प्रकाश मुकाती, नरेश आसुदानी, हरीश बल्ला, मदन यादव, अर्पित त्यागी, राजू मिश्रा, राजू मालवीय, रितेश राठौर, पवन विश्वकर्मा, प्रियांशु दीक्षित, अफसर अली, जितेन्द्र प्रजापति आदि शामिल है।
निर्माणाधीन ओवर ब्रिज शीघ पूरा हो-लोजपानई दिल्ली पहुंचकर एक ज्ञापन सौंपा
सीहोर । लोक जन शक्ति पार्टी के प्रदेश महासचिव कमलेश माहेश्वरी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मण्डल के द्वारा रेल मंत्रालय नई दिल्ली पहुंचकर एक ज्ञापन सौंपा जिसमें मांग की गई है कि सन् 2013 से जो रेल्वे ब्रिज निर्माण कार्य प्रारंभ हुआ था। वह आज दिनांक तक पूर्ण नहीं हो पाया है, जो सीहोर शहर के बीचों बीच आता है एवं गल्ला मण्डी, सब्जी मण्डी, बाजार, अस्पताल, स्कूल कालेज, अस्पताल तक पहुंचने के लिये नागरिकों को इसी रेल्वे गेट से होकर गुजरना रहता है, परन्तु रेल्वे ओवर ब्रिज के अधूरे निर्माण के कारण यहां घण्टों चक्का जाम लगा रहता है। ट्राफिक जाम होने से वाहनों की लंबी कतार सी लग जाती है, कई बार तो चक्का जाम होने से एंबूलेंस से ले जा रहे मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है एवं आये दिन दुर्घटनाऐं भी होती रहती है। इसी तरतम्य में रेलमंत्री भारत सरकार नई दिल्ली को एक ज्ञापन सौंपा गया और शीघ्र ही निर्माणाधीन रेल्वे ओवर ब्रीज को पूर्ण कराने की मांग की गई है।
नेहा मुकाती फुटबाल में किया जिले का नाम रोशन- रमेश सक्सेना
सीहोर। लगातार दो बार नेशनल फुटबाल में अपनी प्रतिभा का बेहतरह प्रदर्शन दिखाने वाली शहर की प्रतिभाशाली फुटबालर नेहा मुकाती ने एक बार फिर जिले का नाम रोशन करते हुए भारत के चुनिंदा खिलाडिय़ों की सूची में अपना नाम दर्ज किया है। उक्त विचार मध्यप्रदेश फुटबाल एसोसिएशन के संरक्षक रमेश सक्सेना ने नेहा के चयन पर व्यक्त किए। श्री सक्सेना ने बताया कि गत दिनों उड़ीसा में आयोजित नेशनल प्रतियोगिता में नेहा के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत आगामी दिनों में गुजरात में भारत की 40 सदस्यीय टीम की चयन के लिए हुआ है। नेहा के चयन पर मध्यप्रदेश फुटबाल एसोसिएशन के सचिव अमित रंजन देव, विद्युत मालेकर राकेश शर्मा, प्रकाश व्यास, मोहन चौरसिया, ललिता सैनी, मनोज कन्नौजिया, आनंद स्वामी, रमाकांत समाधिया, मनोज दीक्षित मामा, आनंद उपाध्याय, मनोज अहिरवार, लक्ष्मीनारायण यादव, ज्योति गौर, नेहा कुशवाहा, कोमल वर्मा, रूपा सैनी, मनीषा यादव, शिवांगनी गौर आदि ने बधाई दी है।
बाबा भोलेनाथ को तीन क्विंटल खिचड़ी का भोग लगाया
सीहोर। महाशिवरात्रि के पर्व पर भक्तों के बीच फरियाली खिचड़ी के प्रसाद का वितरण जसपाल अरोरा मित्र मण्डल द्वारा किया गया। नगर के बीचों बीच स्थित बाबा मनकामेश्वर महादेव मंदिर पर भाजपा नेता जसपाल सिंह अरोरा ने बाबा भोलेनाथ को खिचड़ी का भोग लगाया। इसके बाद भक्तों के बीच प्रसाद का वितरण किया गया। इस अवसर पर हजारों भक्तों को खिचड़ी प्रसाद का भोग वितरित किया गया। जसपाल अरोरा मित्र मण्डल द्वारा महाशिवरात्रि पर्व भक्ति और श्रद्धा के साथ मनाया गया। जहॉ सूर्योदय से ही मनकामेश्वर महादेव मंदिर पर मण्डल के सदस्य पहुॅच गये थे और भगवान भोलेनाथ के भक्तों के लिये खिचड़ी का भोग बनवाना शुरु हो गया था। 3 क्विंटल साबूदाने की फरियाली खिचड़ी का भोग बनवाया गया था। सुबह 9 बजे सांसद प्रतिनिधि जसपाल सिंह अरोरा और नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमति अमीता अरोरा मनकामेश्वर मंदिर पहुॅचे। यहॉ उन्होंने भगवान मनकामेश्वर के पंडितजी के सानिध्य में विधि-विधान से पूजा अर्चन किया और फरियाली खिचड़ी का भोग लगाया। मंदिर के उत्तरी द्वार मेन रोड पर अरोरा मित्र मण्डल द्वारा टेंट लगवाया गया था और यहॉ मंदिर के दर्शन कर निकलने वाले भक्तों को विनम्रता के साथ दोने में खिचड़ी का प्रसाद दिया गया। भक्तों को आसानी से खिचड़ी मिल सके इसके लिये अरोरा मित्र मण्डल के सदस्यों ने तीन तरफ से खिचड़ी का वितरण किया। सभी भक्तों ने बड़े आराम से खिचड़ी प्राप्त की और मण्डल के सदस्यों को धन्यवाद दिया। खिचड़ी के साथ ही सभी भक्तों को फरियाली राजगिरे के लड्डुओं का भी वितरण किया गया। अरोरा मित्र मण्डल ने मंदिर प्रबंध समिति व पुजारीजी का इस धार्मिक आयोजन में सहयोग के लिये धन्यवाद दिया। इस कार्यक्रम में अरोरा मित्र मण्डल के सदस्य गण बड़ी संख्या में उपस्थित थे।
सिद्धेश्वर महादेव मंदिर में समिति द्वारा भोले नाथ का आकर्षक श्रंगार
सीहोर। शिवरात्रि महापर्व पर मेन रोड स्थित सिद्धेश्वर महादेव मंदिर में समिति द्वारा भोले नाथ का आकर्षक श्रंगार किया गया। समिति द्वारा रुद्राभिषेक भी किया गया
रोड़ को लेकर एक दिवसीय धरना कल
आष्टा - शहर के बीचो बीच गुजरने वाले हाइवे रोड़ की हालत काफी जर-जर हालत में पिछले कई वर्षो से हो रही है । जिससे शहरवासी बहुत परेशान है विशेष कर अलीपुर,पटवारी कॉलोनी व इंदौर नाका क्षैत्र के लोग । इस संबंध में क्षैत्रवासियों द्वारा हाइवे रोड़ बनाने के लिए कई बार ज्ञापन के माध्यम से सरकार व प्रषासन से मांग की गई लेकिन इस और ध्यान नहीं दिया गया । इसी मांग को लेकर युवा नेता घनश्याम जांगड़ा के नेतृत्व में एक दिवसीय धरना प्रदर्षन अलीपुर चौराहा पर किया जावेगा । सभी क्षैत्रवासियों अलीपुर वासियों से निवेदन है कि अधिक से अधिक संख्या में पधारें अपीलकर्ताओं में प्यारे पटेल, एलकार मेवाड़ा, फैज उद्दीन, तोषीब बाबा, राजकुमार मालवीय, अनिल मल्ला, चिंटु मालवीय, अखिलेष पंड्या, महेन्द्र गेहलोत, रेवाराम विष्वकर्मा, नीरज मिश्रा सहित कई लोग शामिल है ।
महाशिवरात्रि पर श्रीराधा-कृष्ण मंदिर में प्रतिष्ठित हुआ शिव परिवारसैकड़ों श्रद्धालुओं ने दी पूर्णाहूति, हुआ भव्य कन्याभोज
आष्टा। श्री राधाकृष्ण मंदिर बलाई मालवीय समाज गंज आष्टा में आज महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर भगवान शिव के षिवलिंग एवं उनके संपूर्ण परिवार मां पार्वती, श्रीगणेश जी, कार्तिकेय जी एवं भगवान के प्रिय नंदी जी की प्राणप्रतिष्ठा प्रात: 4 बजे से गायत्री परिवार के विद्वान श्री नंदकिशोर पाटीदार द्वारा पूरे विधि-विधान धार्मिक मंत्रोच्चारण के साथ कराई गई। कार्यक्रम में भारी संख्या में स्वजातीय बंधु के साथ ही अन्य श्रद्धालुजन मौजूद थे। प्राणप्रतिष्ठा के अवसर पर यज्ञ हवन किए गए पश्चात भगवान की महाआरती की गई। कार्यक्रम में कन्याभोज का आयोजन भी किया गया, जिसमें बड़ी संख्या में कन्याओं ने प्रसादी ग्रहण की। कार्यक्रम के अंत में क्षेत्रीय विधायक रंजीतसिंह गुणवान, पूर्व विधायक रघुनाथसिंह मालवीय, समाज के वरिष्ठ नेता बापूलाल मालवीय, पार्षद बाबूलाल मालवीय, मंडी उपाध्यक्ष प्रतिनिधि कृपालसिंह मालवीय, एचआर परमाल, नानूराम नागदा, नन्नूमल मालवीय, पर्वतसिंह तवड़ा, कन्हैयालाल मालवीय आदि का साफा बांधकर सम्मान किया गया। कार्यक्रम में समिति के शिवप्रसाद, राजेश मालवीय, हेमराजसिंह, रामसिंह, जीवनसिंह, कैलाष ठेकेदार, राजकुमार, जितेन्द्र मालवीय, सुरेष मालवीय, प्रहलादसिंह लंगापुरा, रतनसिंह मालवीय, प्रहलादसिंह मालवीय, डॉ. प्रेम मालवीय, मंदिर के पुजारी कैलाश दास सहित भारी संख्या में लोग उपस्थित थे। मुख्य यजमान श्री राकेश मालवीय पटवारी द्वारा अपने पिता स्वर्गीय हमीरसिंह मालवीय राजस्व निरीक्षक की स्मृति में शिवलिंग एवं नंदी जी की स्थापना की गई। कार्यक्रम में यजमान के रूप में राकेश मालवीय पटवारी ममता मालवीय, पार्षद बाबूलाल मालवीय, पूर्व पार्षद सुनीता मालवीय, राजेष मालवीय, बबीता मालवीय, रामसिंह तवड़ा, सौरमबाई तवड़ा, मानसिंह मालवीय सपत्निक मौजूद थे।
क्षेत्रिय सांसद करेंगे लोकार्पण
आष्टा। पंचायत भवन, बाससिल्पी भवन एवं आंगनबाडी केन्द्रों का लोकार्पण करने आज क्षेत्रिय सासंद श्री मनोहर जी उंॅटवाल ग्राम पंचायत हकीमबाद में पधारेंगे। ग्राम पंचायत हकीमाबद में बने नवनिर्मित पंचायत भवन जिसकी लागत 12 लाख 85 हजार, बांस शिल्पी भवन अनुमानित लागत 5 लाख एवं आंगनबाडी भवन जिसकी लागत लगभग 14 लाख रू हैं बन कर तैयार है। इस सुअवसर पर क्षेत्र के सांसद श्री मनोहर उंॅटवाल एवं क्षेत्रिय विधायक रंजीतसिंह गुणवान व जनपद अध्यक्ष धारासिंह पटेल आज ग्राम हकीमाबाद दोपहर 12 बजे इन भवनों का लोकार्पण करने पधारेगे। उनके स्वागत के लिए ग्राम सरंपच श्रीमति रेखा कमलसिंह परमार ने अपिल की है कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेकर कार्यक्रम को सफल बनाए।
महिला दिवस पर कांग्रेस करेगी महिलाओं का सम्मान
आष्टा। महिला कांग्रेस द्वारा 8 मार्च 2016 को सामाजिक एवं राजनैतिक क्षेत्र में अग्रणी महिलाओं का सम्मान किया जायेगा। जिला महिला कांगे्रस अध्यक्ष श्रीमती गुलाबबाई ठाकुर ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से जानकारी देते हुए बताया कि दिनांक 8 मार्च 2016 को दिन के 12:30 बजे नया बस स्टेंड पर स्थित कम्युनिटी हाल में अंतराष्ट्रीय महिला दिवस पर सामाजिक एवं राजनीतिक क्षेत्र में सक्रिय महिला शक्तियों का सम्मान किया जाएगा। कांग्रेस पार्टी ने सदैव महिलाओं के सशक्तिकरण की दिशा में कार्य किया है। इस कार्यक्रम में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय सचिव एवं पूर्व सांसद सज्जनसिंह वर्मा मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे तथा कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुश्र्री मांडवी चौहान रहेंगी। श्रीमती ठाकुर ने कांग्रेसजनों के साथ सामाजिक एवं राजनीतिक क्षेत्र में सक्रिय सभी महिला संगठनों के पदाधिकारियों को कार्यक्रम में भाग लेने की अपील की है।
ब्रज में होली है रसिया की स्वरलहरी से मनाया सत्संग
आष्टा। माह के प्रथम रविवार को राठौर मंदिर परिसर में उत्कृष्ट प्रभुप्रेमी मधुसुदन सोनी परिवार द्वारा आयोजित प्रभुप्रेमी संघ के मासिक सत्संग में सैकड़ों भक्तों ने भाग लेकर भजन-कीर्तन के साथ भगवत आराधना कर स्वामी अवधेषानंद गिरिजी महाराज की पादुका पूजन की। सत्संग मेंं फाल्गुन माह के चलते भजन-कीर्तन के साथ ही फाग गायन पर श्रद्धालुओं ने रंग-गुलाल उड़ाकर नृत्य किया। स्थानीय प्रभुप्रेमी संघ की इकाई द्वारा लिए गए निर्णयानुसार सत्संग में भगवत भक्ति के साथ ही राष्ट्रभक्ति से ओतप्रोत गीत गायन की शुरूआत इस सत्संग से की गई। सत्संग के आयोजक मधुसुदन सोनी का उनके जन्मदिन के चलते प्रदीप प्रगति मित्र मंडल ने शाल ओढ़ाकर एवं श्रीफल तथा प्रतिक चिन्ह भेंटकर सम्मान किया। वहीं उनकी अद्भुत गुरूभक्ति तथा सत्संग की अभिरूचि के चलते प्रभुप्रेमी संघ द्वारा भी सम्मानित किया गया। महाषिवरात्रि पर्व को देखते हुए भजन गायक राम श्रीवादी ने भोलेनाथ को समर्पित स्वरचित भजन की प्रस्तुति भी दी। कीर्तन और भजन में अमोद जैन अलीपुर, नीलेष शर्मा ने भी अपने मधुर भजनों से भक्तों को आनंदित किया। परंपरागत रूप से गुरूमंत्र स्मरण, गायत्री मंत्र, महामृत्युंजय मंत्र के जाप के साथ-साथ ओम-नाद में भी श्रद्धालुओं ने हिस्सा लिया। हनुमान चालीसा के पाठ के बाद सभी श्रद्धालुओं ने पादुका पूजन की उसके पश्चात् सामूहिक आरती की गई। प्रभुप्रेमी संघ के संयोजक कैलाष परमार ने आगामी सिंहस्थ महापर्व पर उज्जैन में पूज्य स्वामी जी के सानिध्य में होने वाले विविध कार्यक्रमों की जानकारी से अवगत कराया। वहीं 29 फरवरी को वृंदावन में सिंहस्थ को लेकर पूज्य स्वामी जी के सानिध्य में हुई बैठक की जानकारी दी। कार्यक्रम के संचालक गोविंद शर्मा ने करते हुए बताया कि आगामी सत्संग गुरूभक्त लोकेष तिवारी के पुराना दषहरा मैदान स्थित गोकुलधाम के पास निवास स्थान पर होगा। सत्संग में संयोजक नपाध्यक्ष कैलाष परमार, द्वारकाप्रसाद मंडलोई, कोकसिंह पटवारी, बसंत सुराणा, प्रेमनारायण गोस्वामी, अनिल प्रगति, नरेन्द्र उमंग, ओमप्रकाष सोनी जियाजी, भवानीषंकर शर्मा, लक्ष्मीनारायण नामदेव, लीलाधर वषिष्ट, गणेष सोनी, लक्ष्मीनारायण पांचाल, सतीष नावेल्टी, जीएल नागर, जीएल विष्वकर्मा, महेन्द्र शर्मा, राजेन्द्र राठौर, मनोज सोनी काका, सुभाष सांवरिया, हरिनारायण शर्मा, दीपक सोनी, दीपक राठौर, प्रवीण धाड़ीवाल, रतनसिंह मेवाड़ा, गोविंद चंद्रवंषी, भूरा प्रजापति, गजेन्द्र टेलर, तोषनारायण भूतिया, विजेन्द्रसिंह ठाकुर, अजय सोनी कलाकार, सतीष रावत, यतेन्द्र श्रीमोड़, संदीप श्रीमोड़, संजय जैन किला, सुनील प्रगति, वीरेन्द्रसिंह परमार एडव्होकेट सहित बड़ी संख्या में महिलाएं मौजूद थी। सत्संग के अंत में मधुसुदन सोनी परिवार द्वारा प्रसादी का वितरण किया गया।
हैण्डपंपों के पास सोखते गड्डे बनाने की मांग
सीहोर. नगर के वार्डों में व चौराहों पर लगे हैण्डपंपों का पानी बहकर सड़कों व गलियों में व्यर्थ जाता है. जिसके कारण हेण्डपंपों में पानी भी कम हो गया है. सिद्धपुर ज्ञान विकास व जल समिति के अध्यक्ष अजहर कुरैशी, संरक्षक महेन्द्र सिंह अरोरा मिन्दी, सचिव विक्रम योगी, संयोजक दिनेश वर्मा, सदस्य पप्पु कोहली, राजकुमार श्रीवास, एस कुमार राठौर, सतीश पाठक, मनोज यादव, रामू यादव, राजु बोयत, पप्पु पटोदी, कैलाश वशिष्ट, कमलेश मालवीय, ओमप्रकाश राय, सुरेश सेन, राजेश मालवीय, मयंक यादव, संयोग राठी, संतोष पाण्डे, रामकली बाई रैदास, राजेश शाक्य, राजेश यादव, अखिलेश योगी आदि ने नपाध्यक्ष श्रीमती अमीता अरोरा, उपाध्यक्ष श्रीमती राखी ताम्रकार, मुख्य नपा अधिकारी अमर सत्य गुप्ता एवं समस्त पार्षदगणों से मांग की है कि नगर के चौराहे एवं वार्डों में लगे हैण्डपंपों के पास सोखता गड्डे बनवाए जाएं. जिससे पानी भी व्यर्थ नहीं जाएगा एवं जल स्तर भी बना रहेगा व हैण्डपंपों में पानी भी बड़ेगा. जिससे नागरिकों को पर्याप्त मात्रा में पानी मिल सकेगा. साथ ही समिति ने नपाध्यक्ष श्रीमती अरोरा से यह भी मांग की है कि नदियों व नालों के किनारे बने कचरा डालने के स्थान घुणों का स्थान परिवर्तित किया जाए. क्योंकि कचरे के ढेर की बजह से हैण्डपंप व ट्यूबेलों में गंदा पानी का रिसाव होता है.
शिवरात्री पर्व पर बग्गी रथ पर निकाली शिव बारात
अमलाहा। सोमवार को महा शिवरात्री के पावन पर्व पर बड़ी श्रद्धा व भक्ति के साथ राधा कृष्ण मन्दिर से भगवान भोलेनाथ के श्रद्धालु भक्तजनो द्वारा पावन पर्व अवसर पर भगवान भोलेनाथ शिव बारात बड़े उत्साह व भक्ति भाव से आर्कषित बग्गी रथ पर नगर अमलाहा मे निकाली गई। बारात अवसर पर सभी भक्तिजन डीजे साउंड के धार्मिक भजनो के संगीत पर नाचते झूमते चल रहे थे एंव माता बहने भजन गाते हुए चल रही थी। बारात के आगे आगे भक्तिजन आतिशबाजी चलाते हुए चल रहे थे। सभी भक्तजनो ने पूरी श्रद्धा के साथ भगवान शिव बारात के अयोजन में भाग लिया गया। पर्व के इस पावन अवसर पर भगवान के मन्रि व शिवालय की विशेष साज सजा कर भगवान का श्रंगार व विशेष पूजा अर्चना कराई गई एंव भक्तजनो ने मन्दिर व शिवालय जाकर भक्ति भाव के साथ पूजा अर्चना की। वही माता बहनो ने भी शिवालय पहुंचकर पूजा अर्चना की। यहां पर मन्दिरो मे दिनभर भगवान के जय घोस गूंजते रहे। शिवरात्री के पावन पर्व पर भगवान भोलेनाथ के भक्तजनो में पर्व को लेकर काफी उत्साह देखा गया। सोमवार को पूरा नगर धर्ममय माहोल में रमा हुआ था।
कल समरसता पर काव्य निशा एवं साहित्यकार सम्मेलन होगा
जावर। अभा साहित्य परिषद के स्वर्ण जयंती वर्ष के अन्तर्गत समरसता पर काव्य निशा का आयोजन स्थानीय श्रीराम मन्दिर प्रांगण में रखा गया है। यह जानकारी परिषद के तहसील संयोजक दयाराम परिहार ने देते हुए बताया की समाज में राष्ट्रीय भावना एवं समानता को संचालित करने के उद्देश्य से देशभर में समरसता पर कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हंै। इसी कड़ी में यह आयोजन किया गया है। जिसमें सीहोर एवं देवास जिले से साहित्यकार भाग लेंगे। परिषद के प्रांतीय महामंत्री जयनारायण राठौर ने बताया कि मंगलवार रात्रि 8:30 बजे यह आयोजित किया गया है। जिसमे सभी से शामिल होने की अपील की है।
कार चालक ने साइकिल सवार को मारी टक्कर
आष्टा। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार फरयादी भवानी पिता किशनलाल राव निवासी बेदाखेड़ी के लड़के राम राव को उस समय कार क्रमांक एमपी 04 सीबी 5958 के चालक ने तेज व लापरवाही पूर्वक चलाकर टक्कर मार दी जब वह साईकल से अपने घर पर जा रहा था। उक्त घटना 10 फरवरी की बताई जा रही है। ईलाज के बाद आज रिपोर्ट की। पुलिस ने आरोपी कार चालक के विरूध विभिन्न धाराओ के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया।
बस चालक ने गाय को मारी टक्कर
आष्टा। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार फरयादी पंकज मालवीय पिता मोहन मालवीय निवासी काजीखेड़ी की गाय को बस क्रमांक एमपी 15- 0777 के चालक ने तेज व लापरवाही पूर्वक चलाकर गाय को टक्क्र मारदी। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई पुलिस ने बस चालक के विरूध विभिन्न धाराओ के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया।
जुआरी पकड़ाएं
आष्टा। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार एसआई कमल डाबी ने मंडी प्रागण में जुआ खेल रहे जगदीश एवं मनीष को रंगे हाथो गिरफ्तार किया गया। वही उनके पास से 52 ताश पत्ते सहित 500 रूपये नगद जप्त किए। पुलिस ने दोनो आरोपीयो के विरूध विभिन्न धाराओ के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया।
सचिव संघ के धरना स्थल पर समर्थन देने आए विधायक
सीहोर। पंचायत सचिव, सहायक सचिव व मनरेगा कर्मचारियों की हड़ताल के 14वें दिन भी जारी रही। जिसमें 12 सूत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल पर बैठे सभी कर्मचारियों ने धरना स्थल पर इछावर विधायक शैलेन्द्र पटेल ने भी आकर अपना पूर्ण समर्थन दिया। इसी मौके पर धरने पर बैठे कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। इस अवसर पर सहायक सचिव संघ के प्रांतीय अध्यक्ष रोशन सिंह परमार, सचिव संघ के प्रदेश संगठन महामंत्री जगदीश सेन ने उपस्थित होकर सभी कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी मांगे जायज है और इन मांगों को सरकार को मानना ही होगा, जब तक हमारी यह जायज मांगें मानी नहीं जाती तब तक हमें हड़ताल जारी रखना है। इस अवसर पर लखन ठाकुर, ब्लाक अध्यक्ष राजकुमार नामदेव, ओमप्रकाश शर्मा महा सचिव, महेश राठौर, ब्लाक अध्यक्ष अखलेश मेवाड़ा, जितेन्द्र सोलंकी, विजय गौर, पहलाद सिंह दरबार, रामस्वरूप वर्मा, राजेश जांगडे सरपंच , देवचंद सरपंच , अखलेश मेवाड़ा सरपंच, ईश्वर सिंह चौहान सरपंच, फरीद खॉ सरपंच, गोबिंद राणा सरपंच, चंदन सिंह मेवाड़ा सरपंच, गजराज मेवाड़ा सरपंच , महेश गौर सरपंच, सुरेन्द्र सिंह मेवाड़ा सरपंच, सुरेश वर्मा सरपंच, दुर्गा सिंह दांगी सरपंच, दिपेश राठौर सरपंच, मोहन माली सरपंच, कुमेर सिंह परमार सरपंच, महेन्द्र पटेल सरपंच आदि शामिल रहे।
आर्य समाज ने मनाया महर्षि दयानंद बोध दिवस
सीहोर । स्थानीय आर्य समाज में अपने संस्थापक महर्षि दयानन्द सरस्वती का बोधोत्सव अत्यंत धूम-धाम आयोजित किया गया। आर्य समाज के मंत्री रितेश राठौर ने बताया कि सर्वप्रथम प्रात: 8 बजे हवन एवं वैदिक सत्संग कार्यक्रम हुआ। इसके पश्चात एक विशाल रैली आयोजित की गई, जिसमें सेकड़ों आर्यजन वैदिक मान्यताओं के पोस्टर एवं बेनर हाथों में लिये हुए चल रहे थे तथा नगर के समस्त नागरिकों में महर्षि दयानंद एवं वैदों के उपदेशों का पंपलेट वितरण किया जा रहा था। यह रेली नगर के समस्त प्रमुख मार्गों से होकर पुन: आर्य समाज मंदिर पर पहुंची। इसके पश्चात समस्त आर्यजनों के लिये सहभोज का आयोजित किया गया। कार्यक्रम में रितेश राठौर 'मंत्री आर्य समाजÓ, रामस्वरुप गौर 'प्रधानÓ, नरेश चन्द्र आर्य उपप्रधान, अवधनारायण आर्य, नरेन्द्र आर्य, जगमोहन कौशल, रामदयाल राठौर, संदीप राठौर, राजेन्द्र राठौर, विजय राठौर, बाबूलाल आर्य, कमलेश याज्ञिक, राजेन्द्र कसोटिया, डॉ. हरनाम सिंह कसोटिया, डॉ. अजय झलावा, रवि शास्त्री, धर्मवीर आर्य, भगत सिंह आर्य, ब्रजेश झलावा, जगदीश आर्य सहित समस्त आर्यजन शामिल हुए।

1 comments:

Mnews India said...

Read latest state news headlines and top Rajya samachar in Hindi from all across India. Stay updated with MNewsindia for Indian States current affairs, Indian States news, Indian States headlines. State News in Hindi | राज्य समाचार | राज्यों के समाचार