यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Saturday, May 19, 2018

युवती का शव मिलने से सनसनी, निर्ममतापूर्वक हत्या कर शव खेत में फेंका, सिर और हाथ पैरों में चोंट पहुंचाकर उतारा मौत के घाट युवती की पहचान की कोशिश में जुटी पुलिस

खबरों का सूर्य उदय अब रात को
विश्वास के 4 साल
10 
हजार पाठकों के साथ आपको रखे अपडेट SehoreExpress.Com/ SehoreExpress app
SehoreExpress app गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध NEWS BY बसंत दासवानी/बल्लू दासवानी
सीहोर मध्यप्रदेश की NEWS 19 May 2018

कल सूर्य उदय  5.39  सूर्य अस्त 6.58 अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान 28  डिग्री सेल्सियस 

युवती का शव मिलने से सनसनीनिर्ममतापूर्वक हत्या कर शव खेत में फेंकासिर और हाथ पैरों में चोंट पहुंचाकर उतारा मौत के घाट युवती की पहचान की कोशिश में जुटी पुलिस

प्रारभिंक जांच में हत्या कहीं और की जाकर शव को खेत में लाकर पटका गया आसपास के थानों में दी गई सूचना 

सीहोर। आज सुबह एक पच्चीस वर्षीय युवती का शव मिलने से सनसनी का वातावरण निर्मित हो गयायुवती को निर्ममतापूर्वक मौत के घाट उतारा जाकर उसका शव खेत में पटका गया हैयुवती की पहचान नहीं हो पाने के कारण पुलिस को हत्या का रहस्य सुलझाने में अड़चन उत्पन्न हो रही है। पुलिस से मिली जानकारी अनुसार श्यामपुर थानान्र्तगत ग्राम खंडवा में आज सुबह करीब आठ बजे लखनलाल के खेत में एक पच्चीस से तीस वर्षीय युवती का शव मिलने से सनसनी का वातावरण बन गया ग्राम के दो बच्चे खेत पर पहुंचे तो उन्होंने देखाहरे रंग की साड़ी पहने यह युवती श्रृंगार किए हुए थी जिसके सिर और एक हाथ गंभीर चोंट के निशान है प्रथम दृष्टया यह मामला हत्या का माना गया है युवती के सिर पर दो और हाथ पर एक प्रहार का निशान है माना जा रहा है कि यह या तो डंडों से या फिर नुकीले पत्थर से प्रहार किए गए है इसके अलावा मृतिका के दोनों पैरों पर घुटने से लेकर पिडली तक किसी धारदार हथियार से उसका छील दिया गयासंभवत: उसकी पहचान छुपाने की दृष्टि से ऐसा किया गया होगा। पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंच कर विवेचना के दौरान यह भी माना है कि युवती की निर्ममता पूर्वक हत्या किसी दूसरी जगह पर की गई है और शव को लखन लाल के खेत पर पटका गया इसके अलावा डॉक्टरों ने पुलिस को बताया कि रेप नहीं किया गया है। पुलिस के अनुसार जिस तरह युवती श्रृंगार किए हुए है उससे यही लगता है उसे किसी अन्य जिले से प्रेम प्रसंग के चलते लाया गया होगा और पूर्व नियोजित तरीके से मौत के घाट उतारा गया हैमामला लूट का भी नहीं लगता है क्योंकि युवती के हाथ में अंगूठी भी पहनी हुई है। बहरहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है आसपास के जिले में फोटो भेजे जाकर महिला की पहचान की कोशिश की रही है पुलिस का मानना है कि पहचान के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी कि किसने और क्यों हत्या की हैश्यामपुर पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ हत्या का प्रकरण कायम कर लिया है।

पूर्व विधायक रमेश सक्सेना सडक़ हादसे में घायलबड़ा हादसा टलने पर परिजनों और समर्थकों ने ली राहत की सांस

सीहोर। आज शाम पूर्व विधायक रमेश सक्सेना सडक़ हादसे में घायल हो गए उन्हें सीहोर के एक निजी अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती किया गया बड़ा हादसा टलने पर परिजनों और समर्थकों ने ली। प्राप्त जानकारी अनुसार आज नसरुल्लाागंज में पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता के पुरस्कार वितरण समारोह से वापस लौट रहे पूर्व विधायक रमेश सक्सेना का वाहन रास्ते में दुर्घटना का शिकार हो गया इसमें वह घायल हो गए उन्हें दूसरे वाहन से इलाज के लिए सीहोर अस्पताल लेकर आए। जानकारी के अनुसार पूर्व विधायक सक्सेना नसरूल्लागंज के मिलन गार्डन में पावर लिफ्टिंग के आयोजन में पुरस्कार वितरण समारोह में शामिल होने पहुंचे थे। कार में सवार होकर वापस आ रहे थे। उनके साथ अन्य सदस्य और ड्राइवर था। नादान के पास आगे चल रहे ट्रक चालक ने अचानक बे्रक लगा दिया। इससे पूर्व विधायक के वाहन का चालक अपना संतुलन खो बैठा और उनकी कार ट्रक से टकरा गई। इसमें  पूर्व विधायक रमेश सक्सेना घायल हो गए और कार का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया।  घटना की सूचना लगते ही नगर पंचायत के उपाध्यक्ष राजेश पंवार मौके पर पहुंचे दूसरे वाहन से सक्सेना को इलाज के लिए सीहोर अस्पताल लेकर आए।

विधायक ने धरना स्थल पर जाकर रोजगार सहायकों को समर्थन दिया

सीहोर। पिछले पांच दिनों से अपनी मांगों के लिए रोजगार सहायक व पंचायत सहायक सचिव कर्मचारी संघ की हड़ताल चली आ रही हड़ताल को समर्थन देने के लिए इछावर विधायक शैलेन्द्र पटेल सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता जनपद पंचायत में धरना स्थल पर पहुंचे। रोजगार सहायक संघ के ब्लॉक अध्यक्ष अखिलेश मेवाड़ा ने उपस्थित कांग्रेस नेताओं को अपनी मांगों के बारे में बताकर समर्थन मांगा। कांग्रेस नेताओं ने हड़ताली कर्मचारियों को हरसंभव सहयोग तथा प्रदेश मे सरकार बनने पर सभी मांगों को मंजूर करने का आश्वासन दिया। श्री मेवाड़ा ने बताया कि गरीब तबके के लोगों एवं पात्र हितग्राहियों तक सरकार की योजनाओं का लाभ दिलाने एवं योजनाओं को धरातल पर उतारने का काम हम ही करते है लेकिन बावजूद इसके हमारी मांगों को पूरा करने के लिए सरकार ध्यान देने को तैयार नहीं है।  इस संबंध में जानकारी देते हुए विदिशा लोकसभा के उपाध्यक्ष बृजेश पटेल ने बताया कि शनिवार को इछावर विधायक शैलेन्द्र पटेल शहर के जनपद में हड़ताल कर रहे रोजगार सहायकों के मध्य पहुंचे। इस मौके पर विधायक श्री पटेल ने भाजपा सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि भाजपा के नेता सत्ता के नशे में किए वादे भूल गए है। कर्मचारियों के साथ हो रहे शोषण के खिलाफ कांग्रेस खड़ी है और आने वाले दिनों में कांग्रेस की सरकार बनते ही आपकी सभी मांगों संविलियन और नियमितिकरण को पूरा किया जाएगा।  पंचायतों में काम ठपभटक रहे ग्रामीण वहीं जनपद सहित सभी ब्लाकों में जारी रोजगार सहायकों का कहना है कि जब तक मप्र सरकार सहायक सचिवों की मांग को पूर्ण नहीं करती हैतब तक हड़ताल जारी रहेगी। बताया गया कि सहायक सचिवों द्वारा हड़ताल किए जाने से ग्रामों में चल रही योजनाओं के कार्य प्रभावित होगा। पंचायत के रोजगार सहायकों के अनिश्चित कालीन हड़ताल पर चले जाने से पंचायत के मनरेगाप्रधानमंत्री आवास निर्माणस्वच्छ भारत अभियानअसंगठित कर्मकारों का सत्यापनपंजीयन वितरणआयुष्मान भारत अभियानसमग्र आईडीजन्म मृत्यु प्रमाण पत्र आदि कार्य प्रभावित हो रहे हैं। इस दौरान ब्लाक कांग्रेस के अध्यक्ष मनोज पटेलकांग्रेस नेता शमीम अहमदकिसान कांग्रेस जिलाध्यक्ष हरगोविन्द दरबारईश्वर सिंहघनश्याम मीणाअजीज खां सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता शामिल थे।

कर्नाटक में कांग्रेस की गटबंधन सरकार बनने पर जिला कांग्रेस कार्यालय में कांग्रेस जनो द्वारा आतिश्वाजी कर मिठाई वितरण की।

आर्य समाज ने वैदिक सत्संग एवं राम कथा महोत्सव का आयोजन की तैयारियां  


सीहोर।  प्रति वर्ष अनुसार इस वर्ष भी आर्य समाज वैदिक व मानव धर्म प्रचार प्रसार रुपी - महर्षि स्वामी दयानन्द सरस्वती जी द्वारा प्रारम्भ किये गए आंदोलन को आगे बढ़ाने में निरंतर लगा हुआ है ! इसी कड़ी में ग्राम मुहाली सीहोर में संगीत मय  सत्य सनातन वैदिक सत्संग एवं राम कथा महोत्सव का आयोजन दिनांक 23 मई 2018 से 26 मई 2018 तक किया जावेगा !  वैदिक सत्संग विश्व प्रख्यात आर्य जगत के विद्वान्  सुश्री अंजली आर्याकरनाल हरयाणा से एवं श्री राम कथा को श्रीराम मुनी  जी मथुरा वाले एवं श्री हीरालाल जी बैरछा वाले के मुख वचनो से प्रवचन दिया जावेगा ! महोत्सव का आयोजन श्री राम मंदिर समिति ग्राम मुहली सीहोर द्वारा किया जा रहा है !  अन्तः समिति द्वारा सभी इष्ट मित्रो एवं धर्म प्रेमी बंधुओ से निवेदन किया है की कृपया इस ज्ञान यज्ञ में अधिक से अधिक संख्या में सम्मलित होकर कथा का आनंद ले व अपने जीवन को सफल बनावे !

शर्मा और ठाकुर को मिला नया दायिप्त संघ ने किया सम्मानित

सीहोर। भारतीय मजदूर संघ के द्वारा अनिल शर्मा को सीहोर विदिशा विभाग प्रमुख और गोपाल सिंह ठाकुर को राज्य कर्मचारी संघ के द्वारा संभागीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई है। मजदूर संघ के महांमत्री केपी सिंह और राज्य कर्मचारी संघ के प्रदेश महामंत्री राजेंद्र शर्मा की अनुशंसा से  श्री शर्मा और ठाकुर को नवीन दायिप्त दिया गया है। राज्य कर्मचारी संघ के प्रदेश सहमंत्री पंडित संतोष शर्माजिलाध्यक्ष संतोष जैनमहामंत्री ओपी शर्मादौलतराम अहिरवारनरेंद्र कुमारजिलाकोषाध्यक्ष सुरेश शर्मावीर सिंह योगेश आर्यमनोज व्यास, पंडित सुनील शर्मामनोज शर्मा ने सांफा बांधकर एवं पुष्प माला पहनाकर सम्मानित किया और बधाई दी।

बालकवि बैरागी को दी कांग्रेस जनो ने श्रद्धांजलि

सीहोर।   जिला कांगे्रस कमेटी के उपाध्यक्ष कमलेश कटारे के कोतवाली चौराहा स्थित निवास कटारे सदन पर एक शोक सभा आयोजित की गई। जिसमे वरिष्ठ कांग्रेस नेतासाहित्यकारबाल कवि बैरागी के निधन पर शोक सभा आयोजित की गई। जिसमे उपस्थित कांग्रेस जनो ने श्री बेरागी के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उनके जीवन पर प्रकाश डाला। जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष कमलेश कटारे ने दो मिनट का मौन धारण कर कहा कि श्री बैरागी के निधन से कांग्रेस व साहित्य जगत मे शोक है और अपूर्ण है। स्व. बैरागी का सीहोर से भी नाता रहा है। आज हम उनके निधन पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए ईश्वर से प्रार्थना करते है कि मृत आत्मा को शान्ति प्रदान करें एवं परिजनो को दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करें। शोक व्यक्त करने वालों में जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष कमलेश कटारेओमकार यादवमूलचन्द्र राठौरमनोहर यादवराम चन्दर यादवभगत सिंह तोमरआसिफ अंसारीविनोद कटारेसुरेश ठाकुर निवारियासदमुद्दीन खान आदि ने शोक व्यक्त किया है।

कन्हैया के जन्म लेते ही सृष्टि में छाई खुशियां              

आष्टाग्राम पगारिया हाट में  शनिवार को कथास्थल पर श्री कृष्ण जन्मोत्सव मनाया गया श्रीमद्भागवत कथा का वाचन करते हुए कथा के चौथे दिन शनिवार को  श्रीकृष्ण जन्म उत्सव का उल्लेख करते हुए कथावाचक जगदीश शर्मा ने कहा द्वापर युग में राजा कंस मथुरा पर राज करते थे। कंस बड़ा ही दुष्ट और अहंकारी राजा था। कंस ने अपनी बहन देवकी का विवाह वासुदेवजी से करवाया। जब राजा कंस अपनी बहन को ससुराल छोड़ने जा रहा था। तभी रास्ते में आकाशवाणी हुई की। कि राजा जिस बहन  और जमाई को तू बड़ी खुशी से विदाई दे रहा है  उसी बहन  की आठवीं संतान से तुझे मृत्यु प्राप्त होगी। इतना सुनते ही राजा कंस  क्रोधित हो गए और अपने बहन और जमाई को मारने के लिए हाथ खड़ा किया। तब देवकी और वासुदेव ने राजा कंस से कहां की हमें  मत मारो हमें जो आठवीं संतान होगी। वह हम आप को  सौंप देंगे। राजा कंस ने दोनों को कारागृह में बंद कर दिया। कथावाचक शर्मा ने कहा कि  भाद्रपद कृष्ण कि अष्टमी तिथि को भगवान नारायण ने माता देवकी व  वासुदेव जी को दर्शन दिए। और कहा कि तुम मुझे ले जाकर  नंदजी के यहां छोड़ आना। और उनकी कन्या को  ले आना। इस प्रकार भगवान विष्णु नारायण ने आठवीं संतान के रूप में माता देवकी  व  वासुदेव जी के यहां जन्म लिया। बालक कन्हैया के जन्म लेते ही पूरी सृष्टि में खुशियां छा गई। देवी देवताओं ने पुष्प वर्षा मां मंगल गीत गाकर प्रभु का वंदन किया। कथा स्थल पर नन्हे बालक को भगवान कृष्ण मानकर मंगल तिलक कर पूजा अर्चना की गई। प्रभु की कृपा से सभी पहरेदार सो गए। और कारागृह के दरवाजे खुल गए। इसी समय बासुदेवजी ने  बालक कन्हैया को  लेकर चल दिए। और यमुना जी को पार करके नंद बाबा के घर पहुंचे। और भगवान की आज्ञा अनुसार कन्या को ले आए। जब कंस को आठवीं संतान के रूप में कन्या का जन्म होने का मालूम पड़ा तो उसे बड़ा आश्चर्य हुआ। उसने जैसे ही कन्या को मारने के लिए जमीन पर पटका तो वह आकाश में उड़ गई। और आकाशवाणी हुई की अरे मूर्ख तु मुझे क्यों मारता है तुझे मारने वाला तो जन्म ले चुका है।

भाजपा अनुसुचित जाति मोर्चा जिला कार्यकारिणी घोषित

सीहोर। बहुप्रतिक्षित भाजपा अनुसुचित जाति मोर्चा जिला कार्यकारिणी की घोषणा भाजपा प्रदेशध्यक्ष अध्यक्ष राकेश सिंहसंगठन मंत्री सुहास भगतभाजपा प्रदेश मंत्री रघुनाथ सिंह भाटीमोर्चा प्रदेश अध्यक्ष सूरज केरा, मोर्चा प्रदेश मंत्री कैलाश बगाना एवं भाजपा जिलाध्यक्ष सीताराम यादव की अनुशंसा पर अनुसुचित जाति मोर्चा जिलाध्यक्ष उमराव सिंह बगाना के द्वारा की गई। जिला कार्यकारिणी में  चार उपाध्यक्ष दो महामंत्री पांच जिला मंत्रीनो मंडल अध्यक्ष एवं आठ सदस्य चुने गए है। जिला उपाध्यक्ष कैलाश प्रलाधिया मुगली आष्टापूरन सिंह कलसेरिया गुराडिय़ा वर्मा जावरमदनलाल दूधवाल सातदेव नसरूल्लागंजसुरेश खत्री श्यामपुरजिला महामंत्री रवि नागले सीहोरजुगलकिशोर मालवीय आष्टाजिला मंत्री हीरालाल बकोरिया शामू गांवमनोज मालवीय सीहेारकचरूमल धनवाल पगारिया हाट आष्टा,श्रवण बालमिकी श्यामपुरबलराम मेहरा बोरखेड़ा खुर्द नसरूल्लागंज,  मंडल अध्यक्ष आष्टा ग्रामीण रमेश मालवीयआष्टा नगर अमरसिंह रैकवालजावर गोविंदराम मालवीयइछावर रामचरण सूर्यवंशीसीहेार ग्रामीण गोरे लाल जाटवसलकनपुर महेंद्र कुमार मेहरानसरूल्लांगज महेश कुमार मेहराश्यामपुर राधेश्याम अहिरवारबुधनी सुखराम मालवीय,जिला कार्यकारिणी सदस्य हेमराज बामनिया कजलास जावरशांतिलाल मालवीय आष्टामांगीलाल शाक्यवार श्यामपुरकपिल चौधरी सीहेारश्रीमति सीमा कैलासिया सीहेारदशरथ सिंह मालवीय इछावरसचिन मालवीय इछावरबदरी प्रसाद सिसोदिया इछावर को चुना गया है। मोर्चा के नव नियुक्त पदाधिकारियों को मोर्चा के पूर्व जिलाउपाध्यक्ष मुकेश कोलीप्रदेश कार्यकारिणी सदस्य दयाराम परिहारश्रवण वास्तवारगगन कलमोर पार्षद गुलाब मालवीय,संतोष शाक्यगोपाल बिसोरियासहित अन्य कार्यकर्ताओं ने वारिष्ठजनों का आभार व्यक्त कर बधाई दी है।

नरेन्द्र खंगराले बने सीहोर जिला कांग्रेस कमेटी झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष

सीहोर। सीहोर जिले के दलित कांग्रेस नेता नरेन्द्र खंगराले कांग्रेस पार्टी से दो बार पार्षद रहे को हाई कमान के निर्देशानुसार म.प्र.झुग्गी झोपड़ी कांगे्रस के प्रदेश अध्यक्ष ठाकुर ईश्वर सिंह चौहान ने सीहोर जिला कांग्रेस कमेटी झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ का अध्यक्ष मनोनीत किया है। श्री खंगराले को अध्यक्ष मनोनित किये जाने पर जिले के कांग्रेसजनों ने उन्हें बधाई व शुभकामनाऐं तथा राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधीप्रदेश अध्यक्ष कमलनाथज्योतिरादित्य सिंघियादीपक बावरियाअजीज कुरेशीसुरेश पचौरीअरुण यादव का आभार व्यक्त किया है।  इस अवसर पर प्रमुख रुप से सीहोर जिला महिला कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष पार्षद आरती खंगरालेसुरेश कुमार यादवसंगीता रायकवारलक्ष्मी यादवममता यादवरामबाई प्रजापतिसंगीता रायकवारशील पेरवाल आदि महिला कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे।

बैंक कर्मचारियों ने किया बैंक के समक्ष प्रदर्शन किया गया

सीहोर।  आज दिनांक यूनाईटेड फोरम आफ बैंक यूनियन के आव्हान पर ओरिएन्टल बैंक ऑफ़ कॉमर्स सीहोर के सामने सीहोर के समस्त बैंक अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा अपने वेतन पुनरीक्षण समझौते एवं सेवा शर्तो में सुधार को लेकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया गया। वेतन समझौता शीघ्र एवं त्वरित करने एवं सेवा शर्तो में प्रयाप्त वृद्धि एवं सुधार तथा वेतन पुनरीक्षण समझौते में स्केल 7 तक में अधिकारियो एवं कर्मचारियों को शामिल करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया गया !

आष्टा। शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय में पढने वाले अंकित धनगर पिता दिलिप सिंह धनगर निवासी वार्ड क्रमांक 15 इन्द्रा कॉलोनी ने नगर से ही पूरे जिले का नाम रोशन करते हुए जहा गणित में 100 में से 100 नम्बर लाकर नाम रोशन किया अंकित धनगर मे पूरे 12 माह रात दिन मेहनत की वही स्कूल में भी प्रतिदिन गए वही उनके शिक्षक द्वारा सही पढाया गया जिसका फायदा उठाकर अंकित ने 10वी की परीक्षा मे ं85 प्रतिशत अंक प्राप्त किये। जिसमें गणित में 100 में से 100, विज्ञान में 100 में से 87, अंग्रेजी में 100 मे ंसे 80 अंक प्राप्त किये अंकित धनगर की इस सफलता पर जहा स्कूल प्राचार्य ने व शिक्षक शिक्षिकाओ ने बधाई दी वही अंकित के उज्जवल भविष्य के लिए कामना की गई अंकित धनगर ने बताया कि मेरी सफलता का श्रृय मेरे शिक्षक सहित माता पिता और मेरे सहयोगी को जाता है मै आगे बढकर इंजीनियर बनना चाहता हू मेने प्रतिदिन 12 माह तक लगातार 6 घंटे पढाई की।


आष्टा। ग्राम देवनखेडी में आष्टा नगर की देश चंद वोहरा की सुपूत्री रत्ना वोहरा जो कि इन्द्रकला संगीत विश्वविद्यालय संगीत की शिक्षा प्राप्त कर रही है पिछले 10 दिनो से स्वच्छ भारत अभियान का प्रतिक्षण दे रही है कुमारी रत्ना वोहरा ने बताया कि स्वच्छता प्रतिक्षण के 100 घंटे पूरे  हुए जिसमें उन्होने जागरूकता कैंप सडक एवं नाली की सफाई स्वच्छता की फिल्म वाल पेंटिंग घर घर जाकर प्रतिक्षण भी दिया साथ ही घरेलू कचरे से खाद बनाने के बारे में भी बताया। प्रतिक्षण का कार्यक्रम 10 दिनो से चल रहा था जो कि आज 20 मई को समापन होगा। अंतिम चरणो में 100 घंटे पूरे होने पर कुमारी रत्ना वोहरा के अथक प्रयास से उन्हे आज सम्मानित भी किया जायेगा केवल स्वच्छ भारत ही नही बेटी बचाओ बेटी पढाओ जैसे कई मुददे पर उन्होने लोगो को जागरूकता किया। कुमारी रत्ना वोहरा ने ग्राम में कचरा गाडीनाली निर्माणआदि कार्य कराने की मांग विधायक रंजीत सिंह गुणवान एसडीएम आरआर पाण्डे से भी की। पूरे प्रतिक्षण में ग्राम पंचायत सरपंच ग्रामवासी व स्वच्छ भारत के राजेश शर्मा आदि लोगो का विशेष सहयोग रहा।

सामरदा स्मार्ट पब्लिक हा.सेकेन्ड्री स्कूल के होनहार छात्रो ने परचम लहराया

आष्टा। ग्राम सामरदा स्मार्ट पब्लिक हा.सेकेन्ड्री स्कूल के होनहार छात्रो ने एक बार फिर कक्षा 10वी एंव 12वी में परचम लहराया। स्मार्ट पब्लिक स्कूल के संचालक मोर सिंह मेवाडा ने बताया कि 10वी में 93.3 प्रतिशत वही 12वीं में 91.4 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जहा स्कूल का नाम रोशन किया वही अपने माता पिता का नाम रोशन किया इस सफलता के पिछे स्कूल संचालक मोर सिंह मेवाडा सहित स्कूल के शिक्षक शिक्षिकाओ की मेहनत का ही परिणाम है की दूर दराज गरामीण क्षेत्र में होने के बावजूद भी इन छात्र छात्राओ की रात दिन की मेहनत का ही परिणाम है कि इनहोने अपने माता पिता गॉव व स्कूल का नाम रोशन किया। इनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कई लोगो ने बधाई दी। स्मार्ट पब्लिक हा.से.स्कूल कक्षा 12वी शास्वत जैन 91 प्रतिशतज्योति विश्वकर्मा 86 प्रतिशत,  आकाश मेवाडा 84 प्रतिशतकुमारी पूजा मेवाडा 84 प्रतिशतशुभम मेवाडा 83 प्रतिशतप्रदीप प्रजापति 82 प्रतिशतबाबूलाल मेवाडा 81 प्रतिशतरहा वही कक्षा 10वी में आकाश मेवाडा 93 प्रतिशत मोनिका मेवाडा 91 प्रतिशतप्रितम मेवाडा 83 प्रतिशतसपना प्रजापति 80 प्रतिशतदीपक सोलंकी 80 प्रतिशतरही इन छात्र छात्राओ ने 10 ओर 12 में बाजी मारते हुए सफलता की सिडियो पर आगे कदम रखा।

चुनाव की तैयारी के संबंध में प्रसपा की विशेष बैठक

आष्टा। प्रतांत्रिक समाधान पार्टी के तत्वधान में प्रसपा में कार्यकर्ता एवं पदाधिकारीयो की एक महत्वपूर्ण बैंठक आष्टा में रखी गई। बैठक को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमल सिंह चौहान ने संबोधित कर बताया कि पार्टी मालवा की सभी सीट पर चुनाव लडाए सभी कार्यकर्ताओ को बूथ व तैयारी करना है। भाजपा एवं कांग्रेस के राज में जनता के साथ जो छलावा हुआ उसे उजागर कर आम जनता को जगाना है बैठक को प्रदेश उपाध्यक्ष जनाब सलीम खान विधानसभा प्रभारी मानसिंह भाटी ब्लाक अध्यक्ष महेश वर्माकार्यालय प्रभारी बंशीलाल बाम्बे ने भी संबोधित किया। बैठक का संचालन सीहोर जिला अध्यक्ष आरसी दवारिया ने किया एवं आभार जिला महासचिव बलराम परमार ने माना। बैठक को सफल बनाने वालो में धन सिंह वर्मादेवकरण पाटीललाडसिंह नागररायसिंह नागररायसिंह दवारियामेहरवान सिंह पोरवालनरेन्द्र पवारमोतिलाल नलवायाप्रेम सिंह डॉक्टरराम प्रसाद परमाररमेश विश्वकर्माइंदर सिंहडॉ कैलाश रायारूप सिंहआदि।

ध्रुव एंव प्रहलाद के चरित्र को सुनकर भाव विभोर हुए श्रद्धालु

आष्टाः-ईष्वर के प्रति अटल विष्वास का दूसरा नाम है ध्रुव मोहमाया तथा पिता के नाते को पूरे जीवन मे एक ही आधार भगवान विष्णू को अपना आराध्य मानने वाले है भक्त प्रहलाद दोनो ही प्रभू श्रीहरि विष्णू के सच्चे भक्त है सत्य व भक्ति की प्रतिमूर्ति के रुप मे इन्हे जाना जाता है यदि प्रभू की भक्ति करनी है तो इन दोनो के जीवन चरित्र से प्रेरणा लेनी चाहिए उक्त उदगार शुक्रवार को महालक्ष्मी महिला मंडल के तत्वाधान मे अधिकमास मे आयोजित भागवत सप्ताह के तृतीय दिवस पर कथाव्यास नगरपुरोहित पं डॉ दीपेष पाठक ने श्रद्धालुओ समक्ष कही धीरजधाम पं महेष चंदा के निवास पर श्रीमद भागवत महापुराण का आयोजन किया गया है कथावाचक पं पाठक ने भक्त ध्रुव व प्रहलाद की कथा का सुंदर वर्णन किया उन्होने कहा कि प्रभू की भक्ति करने के लिए सबसे महत्तवपूर्ण होता है उन पर अटूट विष्वास करना जो प्रभू पर अटूट विष्वास करते हुए भक्ति करते है उनको प्रभू की कृपा अवष्य प्राप्त होती है वर्तमान मे बच्चो मे अच्छे संस्कार के लिए भक्त ध्रुव व प्रहलाद की कथा सुनानी चाहिए सत्संग से अच्छी संगति मिलती है अच्छी बाते जानने पर बच्चो मे भी अच्छे संस्कार व भाव उत्पन्न होते है इसलिए धार्मिक कथाओ के माध्यम से बच्चो को प्रेरित करना चाहिए कथा के दौरान श्रद्धालु भाव विभोर होकर प्रभू की कथा का श्रवण करते रहे इस अवसर पर नगरवासी एंव महिला मंडल की महिलाए बडी संख्या मे कथा का श्रवण करने पहुची । सुबह हो रही नित्य पूजन व अभिषेकः-भागवत कथा के पूर्व प्रतिदिन सुबह आराध्य देव की पूजा अर्चना की जा रही है आचार्य पं मनीष पाठक के मार्गदर्षन मे ठाकुर जी का अभिषेक श्रृगॉंर व आरती का वैदिक कार्य संपन्न किया जा रहा है इस दौरान सुबह के समय श्रद्धालू पूजन के लिए उपस्थित होते है ।        

0 comments: