यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Sunday, May 20, 2018

युवती की निर्मम हत्या के मामले में पति पर शक की सुई, शीघ्र हो सकता है अंधे कत्ल का पर्दाफाश मामला हत्या कर शव खेत में फेंके जाने का


खबरों का सूर्य उदय अब रात को
विश्वास के 4 साल
10
हजार पाठकों के साथ आपको रखे अपडेट
SehoreExpress.Com/ SehoreExpress app
SehoreExpress app गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध
NEWS BY बसंत दासवानी/बल्लू दासवानी
सीहोर मध्यप्रदेश की NEWS 20 May 2018

कल सूर्य उदय  5.38  सूर्य अस्त 6.58 अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान 31  डिग्री सेल्सियस 

युवती की निर्मम हत्या के मामले में पति पर शक की सुई, शीघ्र हो सकता है अंधे कत्ल का पर्दाफाश  मामला हत्या कर शव खेत में फेंके जाने का 

सीहोर। शनिवार की सुबह एक पच्चीस वर्षीय युवती का शव मिलने के मामले में पुलिस को महती सुराग हाथ लगे है जिसके आधार पर इस अंधे कत्ल का खुलासा होने की संभावना बन गई है, पुलिस के शक की सुई मृतिका के पति पर ही घूम रही है। ज्ञातव्य है कि शनिवार की सुबह करीब आठ बजे श्यामपुर थानान्र्तगत ग्राम खंडवा निवासी लखनलाल के खेत में एक पच्चीस से तीस वर्षीय युवती का शव मिलने से सनसनी का वातावरण बन गया था ग्राम के दो बच्चे खेत पर पहुंचे तो उन्होंने देखा, हरे रंग की साड़ी पहने यह युवती श्रृंगार किए हुए थी जिसके सिर और एक हाथ पर गंभीर चोंट के निशान थे, शव को देखते ही पुलिस को प्रथम दृष्टया यह मामला हत्या का लगा था युवती के सिर पर दो और हाथ पर एक प्रहार का निशान थे पुलिस का मानना था कि  यह या तो डंडों से या फिर नुकीले पत्थर से प्रहार किए गए है इसके अलावा मृतिका के दोनों पैरों को घुटने से लेकर पिडली तक किसी धारदार हथियार से छील दिया था, संभवत: उसकी पहचान छुपाने की दृष्टि से ऐसा किया गया था, पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंच कर विवेचना के दौरान यह भी माना कि युवती की निर्ममता पूर्वक हत्या किसी दूसरी जगह पर की जाकर शव को लखन लाल के खेत पर पटका गया है इसके अलावा डॉक्टरों ने इस बात की भी पुष्टि की थी कि मृतिका के साथ रेप नहीं किया गया है। मृतिका हरे रंग की साड़ी में श्रृंगार किए हुए थी और उसकी वेश भूषा से वो अन्य जिले की प्रतीत हो रही थी चंूूकि सोने की अंगूठी भी उसके हाथ में ही थी जिससे यह साफ हो रहा था कि हत्या का मामला उसकी निजी जिदंगी से जुड़ा हुआ है ना कि किसी लूट अथवा किसी अन्य उद्ेश्य से हत्या की गई है शनिवार सुबह से ही श्यामपुर के प्रभारी थाना प्रभारी नंदराम अहिरवार और उनके साथ स्टाफ सक्रिय होकर उसकी पहचान में जुटा हुआ था वाट्सऐप पर आसपास के जिले में फोटो भेजे जाकर महिला की पहचान की कोशिश की रही थी बताया जाता है कि देर रात ही पुलिस की लगातार की जा रही मेहनत रंग लाई और यह पता चला है कि महिला छिंदवाड़ा के परासिया शहर की है और वो अपने पति के साथ ही वहां से रवाना हुई है इस जानकारी के आधार पर इस अंधे कत्ल के पर्दाफाश की संभावना बन आई है पुलिस के शक की सुई उसके पति पर ही घूम रही है बताया जा रहा है कि पुलिस जल्द ही इस अंधे कत्ल का पर्दाफाश करेगी।

नवागत जिला पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने पदभार ग्रहण कर कार्यालय और कंट्रोल रुम का निरीक्षण किया

सीहोर। नवागत जिला पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने  आज पदभार ग्रहण किया इस अवसर पर उन्होंने विदाई ले रहे पुलिस कप्तान सिद्वार्थ बहुगुणा से भी चर्चा की। नवागत जिला पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने रविवार को स्थानातंरित पुलिस अधीक्षक सिद्वार्थ बहुगुणा से विधिवत पदभार ग्रहण करते हुए उनसे चर्चा कर सीहोर जिले की स्थिति को समझा, इस अवसर पर नवागत पुलिस अधीक्षक ने कार्यालय पहुंचे गणमान्य नागरिकों और पत्रकारों से भी सौजन्य मुलाकात की, इसके उपरांत उन्होंने जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय और पुलिस कंट्रोल रुम का निरीक्षण करते हुए मौजूद अधिकारियों और कर्मचारियों से भी चर्चा की।

मोबाइल चुराने वाला युवक धराया, सब्जी खरीदते समय चुराकर ले गया युवक दूसरी बार गांव आया तो पकड़ा गया

सीहोर। सब्जी खरीदते समय चुराकर ले जाने वाला युवक दूसरी बार गांव आया तो ग्रामीणों और पुलिस की सक्रियता से पकड़ा गया, पुलिस ने उसके पास से मोबाइल जब्त कर लिया है। पुलिस से मिली जानकारी अनुसार श्यामपुर थानान्र्तगत ग्राम नवारिया 25 वर्षीय सुनील ठाकुर आत्मज सरजन सिंह ठाकुर 18 मई की शाम को छह बजे श्यामपुर पंचायत भवन के समीप सब्जी खरीद रहा था तभी एक युवक उसका म्राइको कम्पनी का मोबाइल चुराकर ले गया दस हजार रुपए मूल्य के इस मोबाइल चोरी का मामला श्यामपुर थाने में दर्ज कराया गया था इसको ले जाने वाले की पहचान 22 वर्षीय मलिक पारदी आत्मज जाकेट पारदी निवासी शिरपुर होंशगाबाद के रुप में की गई थी, बताया जाता है कि रविवार को आरोपी युवक मलिक पारदी श्यामपुर के इंडियन ढाबा पर देखा गया तो ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी गई श्यामपुर के प्रभारी थाना प्रभारी नंदराम अहिरवार ने स्टाफ के साथ घेराबंदी कर गिरफ्तार कर उसके पास से मोबाइल जब्त करने में सफलता प्राप्त की है।

बाइक ने टक्कर मारी
सीहोर। रेहटी थाना अन्तर्गत गत दिनों बस स्टैण्ड सलकनपुर के समीप बाइक क्रमांक एमपी-37-एमएल-6540 के चालक ने अपने वाहन को लापरवाहीपूर्वक चलाकर सलकनपुर निवासी विनोद उइके के पुत्र दीपक को टक्कर मार दी जिसमें उसे चोटें आई ।

घर में लगी आग विवाहिता की मौत एक माह पहले हुई थी शादी

सीहोर। थाना बिलकिसगंज अन्तर्गत आज सुबह 7 बजे को डायल 100 वाहन पर सूचना प्राप्त हुई कि घर में आग लग जाने से एक लड़की की मृत्यु हो गई, सूचना की तस्दीक हेतु बिलकिसगंज पुलिस ग्राम टांकपुरा पहुंची जहॉ पर सूचनाकर्त्ता भगवत सिंह पिता बलदेव कोरकू निवासी ग्राम टांकपुरा द्वारा बताया गया कि उसकी पुत्री सुखवती कोरकू उम्र 20 साल की शादी लगभग एक माह पूर्व ग्राम लाल्याखेड़ी थाना इछावर निवासी राकेश कोरकू के साथ हुई थी । आज सुबह मैं और मेरी पत्नी जंगल तरफ चले गये थे घर पर लड़की सुखवती व दामाद राकेश कोरकू थे अचानक घर से धुंआ निकलता देख यह घर आया तो देखा कि इसके घर में आग लगी हैं आसपड़ोस के लोग बुझा रहे थे, आग बुझाने के उपरान्त देखा कि सुखवती आयु 20 वर्ष की मृत्यु हो गई थी । सूचनाकर्त्ता की रिपोर्ट पर मौके पर देहाती मर्ग इंटीमेशन कायम कर मामला नव विवाहिता का होने से नायब तहसीलदार द्वारा शव पंचनामा कार्यवाही की गई हैं । मृतिका  के शव को पीएम हेतु भेजा गया हैं ।

सड़क दुर्घटना में घायल की मौत

सीहोर। जावर थाना अन्तर्गत गत दिनों सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल इन्द्रा कालोनी आष्टा निवासी जसपाल पिता प्रेम सिंह नाथ (28) को उपचार हेतु तृप्ति अस्पताल भोपाल में भर्ती कराया गया था जहॉ पर इसकी उपचार के दौरान मौत हो गई सूचना पर पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी हैं ।

विहिप बजरंग दल की जिला बैठक का हुआ आयोजन          

सीहोर।  विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल सीहोर द्वारा आगामी कार्यक्रम को लेकर जिला बैठक का आयोजन हनुमान फाटक कस्बा स्थित मंदिर परिषद में किया गया । जिसमें जिले के सभी दस ही प्रखंड , आष्टा , खाचरोद, जावर अमलाह, इछावर, झागरिया, श्यामपुर, देवीपुरा , सीहोरनगर , सीहोर ग्रामीण के सभी अध्यक्ष मंत्री संयोजक उपस्थित रहे जिसमें सर्वप्रथम जिला उपाध्यक्ष जगदीश कुशवाह द्वारा सभी दायित्वान अधिकारियों का मार्गदर्शन किया है।  इसके पश्चात जिला संयोजक विवेक राठौर कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष सुनील शर्मा द्वारा संगठन के सभी आगामी कार्यक्रम  परिषदवर्ग आने बाली प्रखंड खंड इकाई की बैठक के विषय में जानकारी दी गई एवं  विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल क्या है। इसके विषय में जानकारी दी गई अंत में जिला सत्संग प्रमुख पं मोहित रामजी पाठक द्वारा ओजस्वी आशीर्वचन दिए गए। आज  कि इस बैठक में जिसमें जिलाध्यक्ष सुनील शर्मा जिला उपाध्यक्ष जगदीश कुशवाह जिला मंत्री राकेश जी विश्वकर्मा जिला संयोजक विवेक राठौर जिला कोषाध्यक्ष पंडित मोहित रामजी पाठक जिला समरसता प्रमुख डॉक्टर गगन नामदेव जि़ला गौरक्षा प्रमुख राजू मीणा जिला अखाड़ा प्रमुख अनिरुद्ध चौहान जिला सह संयोजक हेमसिंह ठाकुर जिला सह मंत्री कमलेश जी कुंकुंदा आलेख राठौर आशीष कुशवाह महेश जी मेवाड़ा संतोष जी सोनी  एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे जिसमें विश्व हिंदू परिषद शिक्षा वर्ग में जाने के लिए  नाम चिन्हित किए गए जिसमें विश्व हिंदू परिषद के मुख्य रुप से जिला मंत्री राकेश विश्वकर्मा एवं कमल परमार आशीष सिसोदिया  राजेश राजपूत अनूप मीणा उत्तम मीणा जितेंद्र सोनी मंगलेश जी वर्मा राजा रजक महेंद्र मेवाड़ा महेंद्र जी धनगर शिक्षा वर्ग  में  जाएंगे दिनांक 28 मई से 6 जून तक समापन रहेगा।

प्रभु की कृपा से ही सब कुछ संभव-पंडि़त शैलेश तिवारी आस्था और उत्साह के साथ मनाया गया जन्मोत्सव

सीहोर। रविवार को शहर के गल्ला मंडी स्थित पोस्ट आफिस रोड होटल वृंदावन में यहां पर जारी श्रीमद् भागवत महापुराण भक्ति सप्ताह के अंतर्गत चौथे दिवस भगवान श्रीराम और भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव आस्था और उत्साह के साथ मनाया गया।  पंडित श्री तिवारी ने कहा कि जिस समय भगवान का जन्म हुआ, जेल के ताले टूट गए और सभी पहरेदार अचेत हो गए। वासुदेवजी व देवकी बंधन मुक्त हो गए।  यह सब प्रभु की कृपा से ही संभव हो सका। इसजिए कृपा न होने पर प्रभु मनुष्य को सभी सुखों से वंचित कर देते हैं। कृष्ण जन्मोत्सव पर नंद के घर आनंद भयो जय कन्हैया लाल की गीत पर भक्त जमकर झूमे। बाल लीलाओं का वर्णन रविवार को पंडित श्री तिवारी ने कहा कि जब भक्ति मार्ग में भक्त लीन रहता है तब प्रभु दर्शन होते हैं। जब कंस ने सभी मर्यादाएं तोड़ दी तो प्रभु श्रीकृष्ण का जन्म हुआ। यहां पर जैसे ही श्रीकृष्ण के जन्म का प्रसंग कथा में आया तो श्रद्धालु हरे राधा-कृष्ण के उदघोष के साथ नृत्य करने लगे। उन्होंने कहा कि भगवान श्री कृष्ण की बाल लीलाओं का वर्णन करते हुए धर्म, अर्थ, काम व मोक्ष की महता पर प्रकाश डाला।  रुकमणी विवाह का आयोजन कल इस संबंध में जानकारी देते हुए जयंत शाह ने बताया कि सोमवार को शहर के गल्ला मंडी स्थित पोस्ट आफिस रोड होटल वृंदावन में यहां पर जारी श्रीमद् भागवत महापुराण भक्ति सप्ताह के अंतर्गत पांचवें दिवस रुकमणी विवाह का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि कथा दोपहर तीन बजे से शाम छह बजे तक जारी है। कथा के दौरान श्रीमती अरुणा सुदेश राय, कमलेश कटारे सहित अन्य श्रद्धालुओं ने श्रवण किया।

श्री लघु रुद्र यज्ञ का आयोजन 12 जून से श्रीसिद्ध हनुमान मंदिर में किया जाएगा प्राण-प्रतिष्ठा

सीहोर। शहर के छावनी स्थित श्री सिद्ध हनुमान मंदिर में आगामी 12 जून से पांच दिवसीय धार्मिक कार्यक्रमों का सिलसिला आरंभ हो जाएगा। इस संबंध में जानकारी देते हुए समिति के मीडिया प्रभारी प्रियांशु दीक्षित ने बताया कि 12 जून को नमक चौराहा सब्जी मंडी स्थित श्री सिद्ध हनुमान मंदिर से भव्य कलश यात्रा निकाली जाएगी। इसके लिए समिति के अध्यक्ष हरीश अग्रवाल ने युवा समिति की घोषणा की है। जिसमें नीरज ताम्रकार को प्रमुख रूप से जिम्मेदारी दी गई है। वहीं 12 जून को आरंभ होने वाले श्री लघु रुद्र यज्ञ एवं श्री हनुमान जी पुन: प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम के अंतर्गत कलश यात्रा, पंचांग पूजन, मंडप प्रवेश कर्म कुण्ड कर्म, प्रतिमा धान्याधिवास सहित अन्य कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए श्री सिद्ध हनुमान मंदिर युवा समिति का गठन किया गया है। जिसमें नीरज ताम्रकार के अलावा प्रकाश सोनी, अभिषेक शर्मा, आदर्श राठौर, ऋषि सोनी, राज कुमार राठौर, सागर सोनी, रजत सिसोदिया, तुषार सोनी, अभिषेक राठौर, आदर्श गोयल, अनुज अग्रवाल, आयुष गोयल, दिव्यम ताम्रकार और राहुल शुक्ला आदि शामिल है।



युवाओं ने किया ग्राम में स्वच्छता सर्वे

सीहोर।  स्थानीय आर.ए.के.कृषि महाविद्यालय सीहोर के राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के छात्र-छात्राओं ने स्वच्छ भारत ग्रीष्मकालीन इंटर्नशिप कार्यक्रम के तहत 1 मई से 31 जुलाई तक स्वच्छता पर कार्य करने हेतु  घर घर जाकर स्वच्छता सर्वे किया । भारत सरकार पेयजल एवं स्वच्छता मंत्रालय नई दिल्ली तथा रासेयो के बैनर तले रासेयो  कार्यक्रम अधिकारी डॉ डी.के. रैदास के मार्गदर्शन में छात्र-छात्राओ ने स्वच्छता पर पूरे गांव में घूमकर घर घर जाकर स्वच्छता पर सर्वे किया जिसमे उन्हे गाँव की समस्याओं को जानने को मौका मिला ।  जैसे गांव में गंदे पानी की निकासी के लिए उचित नालियों की व्यवस्था नही है ,  घर से निकलने वाले कुड़े कचरे का निप्टारण के लिए उचित व्यवस्था नही है , ज्यादातर लोगो के यहाँ शौचालय है और कुछ के यहाँ नही है जिन लोगो के यहाँ शौचालय है वह शौचालय का उपयोग शौच के लिए नही कर रहे या तो शौचालय में कंडे रख दिए हैं या बकरी को बांध दिया गया है । जब हमने उनसे इस बारे में पूछा कि आप शौचालय का उपयोग क्यो नही करते हो तो तब  उन्होंने बताया कि शौचालय टेंक भर चुके हैं ओर उन्हें खाली करने की उचित व्यवस्था नही है । तथा इससे भी मुख्य कारण यह है कि गांव में पानी की बहुत समस्या है। जिसके लिए एकमात्र साधन तालाब के पास स्थित हैंडपंप है जिससे ही पानी लाते हैं । गांव के ज्यादातर लोग कचरे को जला देते है जिससे की वायु प्रदूषण फैलता है। हम लोगो ने जब उनसे इसका कारण जाना तो कहने लगे कि गांव में कचरे को नष्ट करने की उचित व्यवस्था नही है। गाँव  जहांगीरपुरा, में रासेयो छात्र नायक घनश्याम बामनिया एवं छात्र-छात्राऐं  राहुल पहाड़े , हिमांशी कुशवाह , चंद्रपाल राजपूत , जया मिश्रा , अलका धारवंत , जीवन राठौर ,  करिश्मा लोधी , रिंकी राय , आदि ने स्वच्छता पर सर्वे का कार्य किया।

प्रदेश कार्यालय में मनाया जन्मदिन

श्यामपुर। शनिवार को भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य विक्रम सिंह दांगी भोजा खेड़ी का जन्मदिन भोपाल भाजपा प्रदेश कार्यालय में मनाया गया भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष भगत सिंह कुशवाह कार्यालय मंत्री हरिशंकर विश्वकर्मा सह कार्यालय  मंत्री मोहित चौरसिया एवं सभी पार्टी के पदाधिकारियों ने दांगी के जन्मदिन की बधाई  एवं शुभकामनाएं दी  कि दाँगी लंबे समय से पार्टी में संघर्षशील इमानदार सक्रिय कार्यकर्ता  है जो कि पार्टी का वरिष्ठ नेतृत्व कर लगातार जनसेवा दे रहे है पार्टी के सभी पदाधिकारियों ने बधाई देने पर दाँगी ने सहृदय आभार माना है

विधायक ने रवाना की किसान जन जागरण यात्रा किसान यात्रा का मकसद, भाजपा की अनीतियों को उजागर करना पूरे इछावर विधासभा में भ्रमण करेगी किसान जन जागरण यात्रा

सीहोर। रविवार को रवि पुष्य नक्षत्र के साथ ही शहर के प्रसिद्ध गणेश मंदिर पर अल सुबह इछावर विधायक शैलेन्द्र पटेल ने आशीर्वाद ग्रहण कर किसान जन जागरण यात्रा आरंभ की है। इस मौके पर मौजूद विदिशा लोकसभा के उपाध्यक्ष बृजेश पटेल ने बताया कि रविवार को भगवान श्रीगणेश का विधायक सहित सैकड़ों समर्थकों ने दर्शन कर आशीर्वाद ग्रहण कर श्री पटेल के नेतृत्व में किसान जन जागरण यात्रा का श्रीगणेश किया गया है। यह यात्रा इछावर विधानसभा के चप्पे-चप्पे में जाकर भाजपा सरकार की किसान विरोधी नीतियों से अवगत कराऐंगी। उन्होंने बताया कि किसान जन जागरण यात्रा का शुभारंभ सीहोर के प्रसिद्ध गणेश मंदिर से गणेश जी के दर्शन कर प्रारंभ की यह यात्रा ग्राम सेवा नियम से प्रारंभ करते हुए शाहपुरकोडिय़ा महोडिय़ा रोलू खेड़ी कल्याणपुरा कचनारिया मुडलखुर्द मानखेड़ा संग्रामपुर आदि ग्रामों में किसानों को जागृत करने और आम लोगों को किसानों की स्थिति को जागृत करने के लिए यह यात्रा प्रारंभ की है। मध्यप्रदेश में हो रहा किसानों के साथ अन्याय इस मौके पर विधायक शैलेन्द्र पटेल ने कहा कि मध्य प्रदेश में फसलों की बर्बादी और कर्ज के बढ़ते बोझ के चलते किसान आत्महत्या को मजबूर हो रहे हैं। इछावर क्षेत्र में ही कितने ही किसानों ने कर्ज के बढ़ते बोझ के कारण आत्महत्या की है।  सड़क का किया भूमिपूजन ग्राम कचनारिया में किसान जन जागरण यात्रा के दौरान ही इछावर विधायक शैलेन्द्र पटेल ने ग्राम में आ रही आवागमन की दिक्कतों का समाधान करते हुए कचनारिया में एक लाख तीस हजार की लागत से बनाई जाने वाली सड़क के निर्माण कार्य का भूमि-पूजन भी किया। इस मौके पर सौंडा ब्लाक अध्यक्ष संतोष पटेल बिलकिसगंज ब्लॉक अध्यक्ष मनोज पटेल मध्य प्रदेश किसान कांग्रेस प्रदेश महामंत्री ईश्वर सिंह चौहान विदिशा लोकसभा उपाध्यक्ष बृजेश पटेल घनश्याम पटेल कनेरिया महेश पटेल मुस्कुरा असलम सरपंच मुंडा खुर्द देवेंद्र पटेल गुडभेला अफसर भाई गुडभेला राहुल मालवीय मुलानी आदि शामिल थे।

करलत ने भीलाखेडी का 10 रन से हराया ग्रामीण क्षेत्र में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं-श्रीमती उषा सक्सेना

सीहोर। ग्रामीण क्षेत्रो मे क्रिकेटरों में प्रतिभा की कोई कमी नही है। जिसे आगे लाने की जरूरत है। यह आयोजन खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने में मदद करेगी। उक्त विचार ग्राम अहमदपुर में जारी जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के तत्वाधान में आरंभ हुई ग्रामीण स्तरीय रात्रि कालीन टेनिस बाल क्रिकेट प्रतियोगिता के प्रथम चरण का शुभारंभ करते हुए बैंक अध्यक्ष श्रीमती उषा सक्सेना ने कही। इस अवसर पर दो दर्जन से अधिक गांवों के मध्य मुकाबला खेला गया। सबसे रोमांचक मुकाबला अहमदपुर के खेल मैदान में खेला गया। जिसमें पहले बल्लेबाजी करने उतरी ग्राम करलत की क्रिकेट टीम ने मात्र आठ ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 102 रन बनाए थे। बाद में लक्ष्य का पीछा करने उतरी ग्राम भीलाखेड़ी क्रिकेट टीम 92 रन ही बना सकी। इस प्रकार करलत ने मैच में 10 रन से जीत हासिल की। इसके अलावा दौलतपुर ने कोलूखेड़ी को आठ विकेट से हराया। इस मैच में कोलू खेड़ी ने आठ ओवर में छह विकेट पर 50 रन बनाए थे। जवाब में दौलतपुर ने दो विकेट खोकर विजय लक्ष्य हासिल कर लिया।  300 से अधिक क्रिकेट टीमों ने लिया हिस्सा इस संबंध में जानकारी देते हुए भाजपा नेता और युवा संचालक शशांक सक्सेना ने बताया कि  जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के तत्वाधान में आरंभ हुई ग्रामीण स्तरीय रात्रि कालीन टेनिस बाल क्रिकेट प्रतियोगिता में करीब 300 से अधिक क्रिकेट टीमों ने भाग लिया है। गत वर्ष भी दूधिया रोशनी में प्रतियोगिता कराई गई थी। इस वर्ष प्रतियोगिता का पहला चरण में बरखेड़ा हसन, अहमदपुर, चरनाल, खाईखेड़ा और मगरदा के मैदानों को शामिल किया गया है। इसके उपरांत आगामी मैदानों पर मैचों का आयोजन किया जाएगा। मैच के अंत: में यहां पर मौजूद भाजपा नेता अमर सिंह मीणा, माया राम गौर, अनिल शर्मा, नंद किशोर विश्वकर्मा, पन्ना सक्सेना, गंगा राम राजपूत, विजय सक्सेना, दीपक समाधिया सहित अन्य ने खिलाडिय़ों का उत्साहवर्धन किया।

विष का पान कर कहलाए नीलकंठ शर्मा    
                                                 
आष्टा | देवता और असुर जब समुद्र मंथन कर रहे थे उसी समय  समुद्र मंथन से हलाहल विष उत्पन्न हुआ| जिसको देखकर पूरी सृष्टि में हाहाकार मच गया और उपस्थित सभी चिंतित हो गए| तभी भगवान शंकर ने प्रकट होकर उस विष का पान किया और विषपान करने से भगवान का कंठ नीला पड़ गया तभी से भगवान शंकर  को नीलकंठ नाम से भी जाना जाता है उक्त विचार पगारिया हाट में आयोजित श्रीमद्भागवत कथा के पांचवे दिन रविवार को कथावाचक जगदीश शर्मा नीलबड़ ने व्यक्त किए| कथावाचक शर्मा ने कहा कि भगवान शंकर बड़े ही दयालु और भोले हैं यदि कोई मनुष्य उन्हें प्रतिदिन एक लोटा जल चंदन और बेलपत्र चढ़ाता है तो  भगवान भोलेनाथ उस पर प्रसन्न हो जाते हैं और  भक्तों की सभी मनोवांछित कामनाओं की पूर्ति करते हैं |आयोजन समिति के मांगीलाल महेश्वरी व ग्रामीणों ने सभी हरि भक्तों से अपील की है कि कार्यक्रम में पधार कर अपनी सहभागिता प्रदान करें| जानकारी देते हुए पंडित सुनील शर्मा ने बताया कि कल मंगलवार को आयोजन के अंतिम दिवस महाआरती  प्रसादी वितरण किया जाएगा |

अजा मोर्चा जिला महामंत्री बने नागले

सीहोर। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह संगठन महामंत्री सुहास भगत अनुसूचित जाति मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष सूरज केरो भाजपा प्रदेश मंत्री रघुनाथ सिंह भाटी जिला अध्यक्ष सीताराम यादव की अनुशंसा पर अनुसूचित जाति मोर्चा जिला अध्यक्ष उमराव सिंह बगाना ने धानुक समाज प्रदेश सचिव रवि नागले को भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा का जिला महामंत्री नियुक्त किया है। धानुक समाज प्रदेश अध्यक्ष एचडी बंशकार जिलाअध्यक्ष श्रवण भारद्वाज मुकेश कोली संतोष शाक्य, गोपाल सिसोदिया आनंद चौधरी कपिल चौधरी से लेना ने गले गगन कल मोरे आदि कार्यकर्ताओं ने नागले को बधाई दी है।

लाडकुई में समाज सेवी रामगोपाल माहेश्वरी का निधन शोक
सीहोर। धनपाल माहेश्वरी राजेंद्र महेश्वरी नरेंद्र महेश्वरी  जीतेंद्र महेश्वरी नेमीचंद माहेश्वरी के पिताजी का रामगोपाल  माहेश्वरी स्वर्गवास हो  गया है जिनकी अंतिम संस्‍कार लाड़कुई मुक्तिधाम पर किया गया।

शिक्षा एक ऐसी दौलत है जिसमें कोई हिस्सा नही होता शिक्षा के बगैर जीवन अधूरा है

आष्टा। ग्राम देवनखेडी में देवदरबार की छत्र छाया में स्वच्छ भारत अभियान के तहत 10 दिनो में 100 घंटे पूरे स्वच्छता की और देने वाली छत्तीसगढ विश्वविद्यालय की होनहार छात्र कुमारी रत्ना वोहरा ने ग्रामीण जनो के बीच बिताते हुए स्वच्छता का संदेश रोज दिये। रत्ना वोहरा नगर के लिए देशचंद वोहरा की सुपुत्री है आज समापन अवसर पर स्वच्छता को लेकर ग्राम देवनखेडी एवं नगर के पधारे सभी लोगो के बीच स्वच्छता के प्रति जागरूकता को बरबरार रखने के लिए गॉव के विभिन्न मार्गो से रैली निकाली गई। जिसमें स्वच्छ के प्रति जागरूकता हमेशा बनाये रखने के लिए प्रेरित कर रही थी। कुमारी रत्ना वोहरा समापन अवसर पर आयोजन के मुख्य रूप में जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमति उर्मिला मरेठा, प्रदेश कार्यकरीणी सदस्य ललित नागोरी, कृपाल िंसह पटाडा आदि ने भी आयोजन को संबोधित किया। श्रीमति उर्मिला मरेठा ने कहा कि स्वस्थ जीवन के लिए स्वच्छता जरूरी है साफ सफाई हमारे दैनिक कार्य में जोडना चाहिये। सफाई करते समय कोई शर्म नही करना चाहिये जब हम हमारे घर की करते है तो सडको पर भी करने में कोई एतराज नही करना चाहिये ललित नागोरी ने कहा कि जब देश के प्राधानमंत्री झाडू लगा सकते है तो हम क्यो इस कार्य को नही कर सकते है हम सब को सफाई की आदत डालनी होगी व कचरा को डस्टबीन में ही डालना चाहिये ताकि हमेशा हमारे घरो की तरह रोड भी साफ नजर आये। इस भव्य उपस्थित पर कुमार रत्ना वोहरा ने कहा कि मूझे पूरा विश्वास है कि मेरे 10 दिन और 100 घंटो की मेहनत आप लोग नदारत नही जाने देंगे। आप लोग अपने बच्चो को हमेशा पढाई लिखाई शिक्षा की और ध्यान दे शिक्षा एक ऐसी दौलत है जिसमें कोई हिस्सा नही होता शिक्षा के बगैर जीवन अधूरा है हमे सब का मान सम्मान रखकर ही बात करना चाहिये अगर हमसे कोई बडा गलती करते है तो हम उनसे कह तो नही सकते लेकिन उनकी गलती को हम दुरूस्त कर सकते है जैसे उनका फैका हुआ कचरा हम खुद उठाकर डस्टबीन मे डालना चाहिये। कुमारी रत्ना वोहरा ने बेटी बचाओ बेटी पढाओ का नारा देते हुए कहा कि बेटी बिना इंसान का जीवन अधूरा है बेटी ही वो शक्ति है जो घर के साथ साथ देश भी चना सकती है बेटा बेटियो मे कोई भेदभाव नही करें। नगर की इस बेटी का ग्रामीण जनो ने गर्म जोश के साथ स्वागत सम्मान भी किया। रत्ना वोहरा ने सभी लोगो से साफ सफाई रोज करने के लिए संकल्प लिया। इस अवसर पर श्रीमति उर्मिला मरेठा, श्रीमति भावना वोहरा, ललित नागोरी, कृपाल सिंह पटाडा, देशचंद वोहरा, गजराज सिंह मेवाडा, जीवन सिंह ठाकुर, प्रसिद्ध बाबा साहब अनार सिंह पडीहार, राजेश शर्मा, पार्षद प्रतिनिधि भगवत सिंह मेवाडा, कृपाल सिंह पटेल, विजेन्द्र सिंह, किशोरी लाल, मदन लाल, हनुमत सिंह, महेश कुमार श्रीमति  बबिता, श्रीमती अरुणा, जगदीश प्रसाद, श्रीमति भगवत, शीतल विश्वकर्मा, अनुष्का ठाकुर, रंजीत सिंह, श्याम सिंह ठाकुर, मानु बाई, राजेन्द्र सिंह ठाकुर, श्रीमति अकिला ठाकुर सहित सेकडो छात्र छात्राओ ग्रामीण जन उपस्थित थे।

श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव पर झूमे श्रद्धालु

आष्टा। महालक्ष्मी महिला मंडल के तत्वाधान धीरजधाम पं महेष चंदा के निवास पर चल रही भागवत कथा महापुराण के चतुर्थ दिवस शनिवार को श्रीकृष्ण जन्मोत्सव बडे ही धूमधाम के साथ मनाया गया कृष्ण जन्म होते ही भक्तगण जमकर नाचे झूमे आचार्य ने कहा कि मनुष्य के जीवन मे अच्छे व बुरे दिन प्रभु की कृपा से ही आते हे शनिवार को भागवत कथा मे कथा व्यास पं दीपेश  पाठक ने कृष्ण जन्मोत्सव की कथा सुनाई कथा सुनकर श्रद्धालु भाव विभोर हो गए उन्होने कहा कि जिस समय भगवान कृष्ण का जन्म हुआ जेल के ताले टूट गए पहरेदार सो गए वसुदेव देवकी बंधनमुक्त हो गए प्रभु की कृपा से कुछ भी असंभव नही है कृपा न होने पर प्रभु मनुष्य को सभी सुखो से वंचित कर देता है भगवान का जन्म होने के बाद वासुदेव ने भरी जमुना पार करके इन्हे गोकुल पहूचॉ दिया वहॉ यषोदा के यह पैदा हुई शक्तिरुपा बेटी को लेकर चले आये कृष्ण जन्मोत्सव पर नंद के घर आंनद भयो जय कन्हैयालाल की गीत पर माताए बहने एंव भक्तगण जमकर झूमे  कथाव्यास पं पाठक ने कहा कि कंस ने वासुदेव के हाथ से कन्यारुपी शक्तिरुपा को छीनकर जमीन पर पटकना चाहा तो वह कन्या राजा कंस के हाथ से छूटकर आसमान मे चली गई शक्तिरुप मे प्रकट होकर आकाषवाणी हुई कि कंस तेरा वध करने वाला पैदा हो चुका है भयभीत कंस खीजता हुआ अपने महल की और लोट गया उधर नंदबाबा के यह बधॉइयो का तॉता लग गया भक्तो ने भगवान का जन्मेत्सव धूमधाम के साथ मनाया व भजनो पर महिलाओ के द्धारा खूब नृत्य आदि किए गए इस अवसर पर परिक्षित सुरेष दुबे जिला जनपद पंचायत अध्यक्ष श्रीमति उर्मिला मरेठा पूर्व जिलाध्यक्ष भाजप ललित नागौरी तहसीलदार पूष्पेन्द्र निगम मंडी सचिव किषोर महेष्वरी प्रेमनारायण गोस्वामी रामेष्वर खण्डेलवाल महेष चंदा राजू जायसवाल धीरज धारवॉं सतोष साहू रीतू खण्डेलवाल अनिल सोनी राजेष कटॉरिया केसरसिंह मेवाडा कुमेरसिंह मिटठूपूरा सुदर्षन व्यास रुद्र व्यास समर्थ मुदडॉं विवेक दुबे देवचंद कुषवाह आदि सहित महिला मंडल की महिलॉए उपस्थित थी  सुबह हो रही नित्य पूजन व अभिषेकः-भागवत कथा के पूर्व प्रतिदिन सुबह आराध्य देव की पूजा अर्चना की जा रही है आचार्य पं मनीष पाठक के मार्गदर्षन मे ठाकुर जी का अभिषेक श्रृगॉंर व आरती का वैदिक कार्य संपन्न किया जा रहा है इस दौरान सुबह के समय श्रद्धालू पूजन के लिए उपस्थित होते है।
 
हम छू लेंगे आसमा  योजना अंतर्गत मॉडल स्कूल भोपाल से मुख्य मंत्री करेंगे सम्बोधित शासकीय, अशासकीय विद्यालय के 12 वी में 70 % से अधिक अंक अर्जित करने वाले विद्यर्थियों के साथ विकासखंड मुख्यालय  उत्कृष्ट विद्यालय/ जनपद  में प्रातः 9:30 बजे  कार्यक्रम में समिलित होंगे  

कल 21 मई को प्रातः 10:30 पर मुख्य मंत्री  12 वी में 70 % से अधिक अंक लाने वाले विद्यार्थियों हेतु "हम छू लेंगे आसमा " योजना अंतर्गत मॉडल स्कूल भोपाल से  सम्बोधित करेंगे जिसका सीधा प्रसारण दूरदर्शन, आकाशवाणी पर किया जाएगा,  उक्त कार्यक्रम में सभी प्राचार्य शासकीय/ अशासकीय विद्यालय अपने विद्यालय के 12 वी में 70 % से अधिक अंक अर्जित करने वाले विद्यर्थियों के साथ स्वयं विकासखंड मुख्यालय  उत्कृष्ट विद्यालय/ जनपद  में प्रातः 9:30 बजे  कार्यक्रम में समिलित होंगे  

  

0 comments: