यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Thursday, June 21, 2018

सहायक खनिज अधिकारी के साथ मारपीट कर शासकीय कार्य में बाधा पहुचांई दो लोगों पर मामला दर्ज

खबरों का सूर्य उदय अब रात को
विश्वास के 4 साल
10 
हजार पाठकों के साथ आपको रखे अपडेट SehoreExpress.Com/ SehoreExpress app
SehoreExpress app गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध NEWS BY बसंत दासवानी/बल्लू दासवानी
सीहोर मध्यप्रदेश की NEWS 21 June  2018

कल सूर्य उदय  5.37  सूर्य अस्त 7.11  अधिकतम तापमान  39  डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान  28 डिग्री सेल्सियस 

सहायक खनिज अधिकारी के साथ मारपीट कर शासकीय कार्य में बाधा पहुचांई दो लोगों पर मामला दर्ज

सीहोर। सहायक खनिज अधिकारी अशोक सिंगोरे ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि बुधवार की शाम 6.00 बजे बिलकिसगंज जोड़ पर अवैध खनिज ट्रक डम्फर चैक कर रहा था तभी भगवती कालोनी सीहोर निवासी महेश मालवीय एवं नादान इछावर निवासी संदीप पिता छोटेलाल राठौर ने उसके साथ गाली गलोच कर मारपीट की व जान से मारने की धमकी देते हुये शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाई । घटना की रिपोर्ट पर कोतवाली पुलिस ने प्रकरण कायम कर लिया हैं ।


मृत्युभोज कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे दो बाइक सवार को डंपर ने टक्कर मारी एक ग्रामीण की मौके पर ही मौत दूसरा गंभीर


सीहोर। मृत्युभोज कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे दो बाइक सवार को लापरवाह डंपर चालक ने टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि एक की घटना स्थल पर दर्दनाक मौत हो गई। जबकि दूसरा गंभीर घायल हो गया। जिसे 108 एंबुलेंस से इलाज के लिए आष्टा सिविल अस्पताल लाया गया। हादसा भोपाल इंदौर हाइवे मेहतवाड़ा बायपास पर गुरुवार सुबह साढ़े 9 बजे हुआ। पुलिस के अनुसार पारदीखेड़ा निवासी तेज सिंह (45) पिता नारायण सिंह व अजाब सिंह (43) पिता धन सिंह बाइक से गांव अरनिया गाजी मृत्युभोज कार्यक्रम में जा रहे थे। वह मुकाम पर पहुंचते उससे पहले ही एक डंपर काल बनकर आ गया। मेहतवाड़ा बायपास पर उनकी बाइक में इस डंपर चालक ने टक्कर मार दी। इससे तेज सिंह की मौत हो गई और अजाब सिंह घायल हो गया। जिसे इलाज के लिए अस्पताल लाया गया। पुलिस ने शव का पीएम कर वापस परिजन को सौंप दिया। पुलिस ने डंपर को जब्‍त कर जावर थाने में खड़ा कराया है।

अपर कलेक्टर द्वारा जिला चिकित्सालय का आकस्मिक निरीक्षण चिकित्सालय में सुरक्षाकर्मियों की संख्या बढाई जाने का निर्देश

सीहोर, 21 जून,2018 अपर कलेक्टर बी.के. चतुर्वेदी द्वारा जिला चिकित्सालय का आकस्मिक निरीक्षण किया। चिकित्सालय की प्रत्येक ईकाईजैसे ट्रामा सेंटरमातृत्व एवं शिशु स्वास्थ्य केन्द्रआई वार्ड एवं अन्य वार्डों तथा ब्लड बैंक का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान ट्रामा सेंटर में आई.सी.सी.यू वार्ड शीघ्र प्रारंभ करनानशा मुक्ति केन्द्र को पुराने भवन से धर्माश्रय में स्थापित किया जानायूनानी दवाखाने को पूर्व से कार्यरत भवन को मुख्य मार्ग से जोड़ा जाएपुरानी बिल्डिंग को गिराकर शीघ्र नया निर्माण प्रारंभ किया जाएचिकित्सालयों में बनाए जा रहे पार्क को भी विकसित करने के भी निर्देश दिएचिकित्सालय में सुरक्षाकर्मियों की संख्या बडा़ई जाएओ.टी टेबल शीघ्र क्रय की जाएइलेक्ट्रिक ड्रील मशीनसर्जिकल इन्सटूमेट क्रय कर ओ.टी. में उपलब्ध कराएं जाएं। चिकित्सालय में मरीजों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए आई वार्ड एवं ब्लड बैंक के मध्य नया पंजीयन भवन निर्माण कराया जाएजिसमें चार खिड़कियां रखी जाएं। औषधि वितरण कक्ष में दो खिड़कियां पजीयन के लिए दो खिड़कियां रखी जाएं। तथा साफ-सफाई तथा अन्य व्यवस्थाओं पर ध्यान केन्द्रित करने के भी निर्देश दिए। निरीक्षण के समय सिविल सर्जन डॉ ए.ए.कुरैशीआर.एम.ओ डॉ सुधीर श्रीवास्तव सहित संबंधित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

नर्मदा नदी को छलनी कर दिया प्रदेश सरकार इस पर जबाब दे पूर्व मुख्‍यमंत्री दिग्‍विजय सिंह ऐतिहासिक चिंतामन गणेश मंदिर पहुंच कर किए दर्शन

सीहोर। कांग्रेस और कांग्रेसियों में ऊर्जा भरने के लिए कांग्रेस द्वारा एकता यात्रा निकाली जा रही है। यह यात्रा बुधवार रात को यहां पहुंची। यात्रा का विश्राम शहर में थागरूवार की सुबह पूर्व मुख्यमंत्री दिग्‍विजय सिंह ने शहर के ऐतिहासिक चिंतामन गणेश मंदिर पहुंचकर भगवान  श्री गणेश के दर्शन के बाद शहर में कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं के घर पहुंचेजहां  उनका कार्यकर्ताओं द्वारा जोरदार स्वागत किया। इसके बाद वह शहर के टाउन हाल पहुंचे जहां कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। श्री सिंह ने कहा कि भाजपा और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह मां नर्मदा पर बड़ी  बड़ी बाते करते हैंजबकि उनके गृहग्राम जैत से ढेड़ दो किलोमीटर दूर   के नर्मदा नदी के यह  हालात यह हैंनदी में 50-50 फीट गहरे गड्ढे कर दिए गए हैंहम बुधनी क्षेत्र में मां नर्मदा की परिक्रमा के दौरान 11 दिन  इसी  क्षेत्र में रहा। जब हमारी यात्रा निकलती थीनर्मदा  नदी में चल रही मशीनें ढंक दी जाती थीयात्रा निकलने के बाद  फिर शुरू हो जाती थीवह नर्मदा नदी के किनारे  लाखों पौधे लगाने की बात करते हैंवहां कितने पौधे लगे हैंयह नर्मदा नदी  के किनारो पर देख कर लगाया जा सकता है। प्रदेश में व्यापारीकिसानमजदूरसब परेशान हैंबेरोजगार बच्चों से नौकरी की परीक्षा  के नाम पर भारी भरकम फीस ली जा रही हैव्यापम घोटले पर कहा कि  मेहनत करने वाले को नौकरी नहीं मिलीउद्योग धंधे बंद हैंमंहगाई पर अंकुश नहीं लगा है,  मुख्यमंत्री हमसे जहां चाहें और जिस मुद्दे पर चाहें चर्चा करने के लिए तैयार हैंवह मैदान में आएं और चर्चा करें डंपर ले रहे जान उन्होंने कहा कि  नर्मदा नदी से अवैध रूप से रेत खनन किया जा रहा हैआए  दिन डंपर लोगों की जान ले रहे हैऔर पुलिस प्रशासन भी कार्रवाई नहीं कर पा रहा हैयह कैसे अच्छे दिन हैंसोते हुए लोगों पर डंपर चालक डंपर चढ़ा  दे  रहे हैं।  नर्मदा नदी को छलनी कर  दिया  प्रदेश सरकार इस पर जबाब दे।

अवैध शराब जप्त

सीहोर। थाना इछावर पुलिस ने अवैध रूप से 18 क्वाटर मदिरा सहित ग्राम गादिया निवासी भगवान सिंह पिता सुखराम वर्मा 30 सालएवं सिराड़ी रोड संतोष वर्मा के खेत के सामने से आज  धामंदा आष्टा निवासी कमल सिंह पिता रामचरण खाती को 18  क्वार्टर सहित रंगे हाथों गिरफतार कर आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की हैं ।

इंडिका की टक्‍कर में स्‍कूटी सवार महिला घायल

सीहोर। थाना दोराहा अन्तर्गत एनएच-46-रोड ग्राम झरखेड़ा रूकमणी स्कूल के पास इण्डिका क्रमांक एमपी-09-सीबी-8890 के चालक ने अपने वाहन को अनियंत्रित गति से चलाते हुये मवासरा थाना नरसिंहगढ़ जिला राजगढ़ निवासी श्रीमति सुगनबाई की स्कूटी क्रमांक एमपी-04-एसटी-8672 में टक्कर मार दी जिससे श्रीमति सुगनबाई घायल हो गई । 

दो लोगों की अकाल मौत एक की सर्पदंश से दूसरे की अज्ञात कारणों से मौत

सीहोर। थूना कंला निवासी शांतिलाल पिता रेउलाल 42 साल को सर्प के काटने से उपचार हेतु जिला चिकित्सालय लाया गया था जहॉ पर उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई । सूचना पर कोतवाली पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच में लिया ।  अस्पताल आष्टा द्वारा बुधवार की रात्रि में सूचना दिया कि ग्राम बमूलिया खींची निवासी बजे सिंह पिता सजन सिंह राजपूत 35 साल को अज्ञात कारणों के चलते मृत अवस्था में अस्पताल आष्टा लाया गया । सूचना पर आष्टा पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी हैं।

आकाशीय बिजली गिरने से बैल की मौत
         
सीहोर लाडकुई।  आज शाम आकाशीय बिजली गिरने से बैल की मौत हो गई। प्राप्‍त जानकारी अनुसार सूरज प्रसाद आत्‍मज कालूराम निवासी टीकामोड़ कृषक ग्राम बावड़ीखेड़ा तहसील में शाम 4 बजे आकाशीय बिजली उनके बैल पर गिर गई जिससे उसकी मौत हो गई।
           
अपनी छह सूत्रीय मांगों को लेकर मंडी व्यापारियों ने सौंपा ज्ञापन 23 जून तक व्यापारी नहीं करेंगे मंडी में खरीदी

सीहोर। गुरुवार को अपनी छह सूत्रीय प्रमुख मांगों को लेकर  गल्ला मंडी में व्यापारियों ने खरीदी नहीं की और अपनी मांगों के समर्थन में ज्ञापन सौंपा। इस संबंध में जानकारी देते हुए ग्रेन मर्चेन्ट एसोसिएशन ने बताया कि व्यापारी एसोसिएशन के बैनर के तले जिला अध्यक्ष अनिल पालीवालएसोसिएशन के अध्यक्ष जितेंद्र राठौरलक्ष्मीनारायण  साहूअजय खंडेलवालगोविंद मित्तलदिलीप शाह राजकुमार राठौर जयंत शाह संजय राठौर ( पप्पू ) सुरेश शर्मा हरीश राठौर सुभाष मेवाड़ा आशीष जैन रितेश राठौर अरविंद जैन सुनील राठौर महेश साहू राजेश राठौर अमित अग्रवाल लखन राठौरअशोक आहूजा मनोज राठौरगगन गुप्ताआनंद राठौरनिमिश चांडकपप्पू जयपुरिया  रोमी राठौर सर्वप्रथम ज्ञापन जिलाधीश को मुख्यमंत्री के नाम दियामंडी सचिव को ज्ञापन एमडी के नाम दिया विधायक सुदेश राय को भी ज्ञापन दिया गया। श्री शर्मा ने बताया कि आगामी 23 जून तक व्यापारी अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर रहेंगे। हमारी मांगों में प्रमुख रूप से इन मांगों को लेकर किय जाएगा। उन्होंने बताया कि मंडी व्यापारियों को अपनी संगठनात्मक गतिविधियों के लिए मंडी प्रांगण में भवन उपलब्ध करवाने का प्रावधान किया जाए।  इसके अलावा ई-नीलामी शुरू नहीं की जाए- सरकार 1 जुलाई से मंडियों में ई-नीलामी व्यवस्था करने जा रही है। इसे लेकर समिति का विरोध है। उनका कहना है कि अभी मंडियों में ही खरीदी-बिक्री को लेकर विवाद हो जाते हैंफिर ऑनलाइन सौदों से और समस्या होगी।  आयकर एक्ट में हो संशोधन- आयकर एक्ट में दो लाख तक का नकद भुगतान किसान को करने की छूट हैलेकिन इसके लिए साबित करना होगा कि भुगतान किसान को ही हो रहा है। समिति की मांग है कि मंडियों में हो रहे अनुबंध पत्र को ही किसान माना जाएइसका संशोधन आयकर एक्ट में किया जाए। इससे व्यापार गति पकड़ेगा। मंडी व्यापार पर निराश्रित कर समाप्त हो- व्यापारी समिति ने यह भी मांग की है कि मंडी व्यापार पर लगने वाला निराश्रित कर समाप्त किया जाए। इसके चलते व्यापार पर बेवजह का बोझ आ रहा है। इससे माल के दाम पर भी प्रभाव पड़ता है। यह कर बांग्लादेशी शरणार्थियों के लिए लागू किया गया था। अनुज्ञा पत्र बंद किए जाएं- मंडी में खरीदे अनाज को बाहर बेचने पर व्यापारियों को मंडी से अनुज्ञा पत्र लेना होता है। इस पर समिति का कहना है कि हमने जब अनाज खरीद लिया। मंडी शुल्क दे दियाफिर हम कहीं भी बेंचेयह पत्र भ्रष्टाचार का माध्यम बनता है।

जिला विकलांग पुनर्वास केन्द्र द्वारा तीन दिवसीय "सेवा कालीन सेवा प्रदाताओं का संवेदीकरण प्रशिक्षण कार्यक्रम प्रारम्भ

सीहोर । सेवा कालीन सेवा प्रदाताओं का संवेदीकरण  भारतीय पुनर्वास परिषद  नई दिल्ली के सौजन्य से जिला विकलांग एवं पुनर्वास केन्द्र सीहोर (सामाजिक न्याय एवं निः शक्त जन कल्याण विभाग के अंतगर्त संचालित) द्वारा जनपद पंचायत सीहोर में दिनांक 21/6/2018 से 23/6/2018 तक तीन दिवसीय "सेवा कालीन सेवा प्रदाताओं का संवेदीकरण प्रशिक्षण कार्यक्रम विषय पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता/आशा कार्यकर्ता / ए.एन.एम को प्रशिक्षण दिया जा रहा है।  जिसमे 60 कार्यकर्ताओ को प्रशिक्षण प्रदाय किया जा रहा है जिसमें 21 प्रकार की दिव्यागताओ की पहचान लक्षण उपचार परामर्श रोकथाम तथा दिव्यागताओ के स्थायी समग्र पुनर्वास पर कार्यशाला की जारही है।

नि:शुल्क मेगा स्वास्थ्य शिविर का आयोजन 22 जून को

सीहोर। शहर के जिला चिकित्सालय के सामने आगामी 22 जून को सुबह दस बजे से दोपहर दो बजे तक नि:शुल्क मेगा स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जाएगा। इस मौके पर हड्डी रोगशल्य रोगजनरन एवं बेरिएट्रिकनाककानगला रोग और किडनी रोग के विशेषज्ञों के द्वारा मरीजों की संबंधित बीमारियों की जांच आदि नि:शुल्क की जाएगी। इस संबंध में जानकारी देते हुए नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर समिति के मीडिया प्रभारी प्रियांशु दीक्षित ने बताया कि शहर के गंगा आश्रम स्थित डॉ. एसएस तोमर के क्लिनिक में शिविर का आयोजन किया जाएगा। शैल्बी हास्पिटल इंदौर एवं डॉ. तोमर के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित इस भव्य मेगा शिविर के दौरान हड्डी रोग के डॉ. गौरव जैनशल्य रोग विशेषज्ञ डॉ. मुफ्ज्जत रस्सीवालानाककान व गला रोग विशेषज्ञ डॉ. ऋषि अजय खन्नाकिडनी रोग विशेषज्ञ डॉ. राहुल शुक्ला और जनरल एवं बेरिएट्रिक सर्जन डॉ. ईशांत चौरसिया आदि मौजूद रहेंगे। आयोजित शिविर में नि:शुल्क परामर्श बीपी शुगरबीएमआई एवं वेट की जांच नि:शुल्क की जाएगी। उन्होंने बताया कि शिविर में इलाज के इच्छुक रोगियों का क्लिनीक में नि:शुल्क पंजीयन का कार्य चल रहा है। 

नि: शुल्क आंखों की जांच शिविर 22 जून कोजरुरतमंदों को प्रदान किए जाएंगें चश्में सेवा सदन चिकित्सालय और सांई भक्त परिवार द्वारा करौली माता मंदिर गंज में लगाया जाएगा शिविर

सीहोर। सेवा सदन चिकित्सालय एवं सांई भक्त परिवार के सहयोग से जिला मुख्यालय पर नि: शुल्क आंखों की जांच का शिविर आयोजन 22 जून को किया जा रहा है। जिसमें जरुरतमंदों को चश्में प्रदान किए जाएंगेे। इस आशय की जानकारी देते हुए सांई भक्त परिवार की मीडिया प्रभारी श्रीमती प्रेरणा संजय जोशी ने बताया कि जिला मुख्यालय पर सेवा सदन नेत्र चिकित्सालय और सांई भक्त परिवार द्वारा करौली वाली माता मंदिर के समीप गंज में 22 जून शुक्रवार को सुबह 11 बजे से दोपहर बजे तक नि: शुल्क कैम्प का आयोजन किया जा रहा है जिसमें सेवा सदन की टीम द्वारा मरीजों की आंखों का परीक्षण किया जाएगा जिन लोगों नजर के चश्में की जरुरत होगी उन्हें नि: शुल्क चश्में वितरित किए जाएंगें। सांई भक्त परिवार संयोजक बसंत दासवानीअध्यक्ष पदम जैनमहासचिव संजय जोशीकोषाध्यक्ष आशीष शर्मादीपक कुलश्रेष्ठनिहाल कचनेरियाशुभम मालवीय ने लोगों से इस नि: शुल्क शिविर का लाभ उठाने की अपील की है। इसके साथ ही भोपाल नाका स्थित प्राथमिक नेत्र जांच केन्द्र पर प्रतिदिन मरीजों की आंखों का परीक्षण अत्याधुनिक मशीनों के माध्यम से नाम मात्र बीस रुपए के शुल्क में  रविवार सहित शुक्रवार तक किया जा रहा है सांई भक्त परिवार ने यहां उपलब्ध सेवाओं को लाभ उठाने की भी  अपील की है।

अनेको ग्रामों में पहुचकर किया जन संपर्क ग्राम तिनोनिया के ग्रामीण जनों ने किया का आत्मीय स्वागत

सीहोर । पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जसपाल सिंह अरोरा के द्वारा आज सीहोर विधानसभा क्षेत्र के अनेक ग्रामों का दौरा किया गया। ग्राम तिनोनिया पहुचकर ग्रामीण जनों की समस्यो को जाना सभी ग्रामीण जनों ने अपनी समस्यों से श्री अरोरा का अवगत करया एवं उनका भव्य स्वागत किया। इस अवसर पर श्री अरोरा ने कहा की भाजपा सरकार गरीब व किसान हितेशी सरकार हैं। प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा अनेक जनकल्याणकारी योजनाऐं चलाई जा रहीं। जिसका सभी ग्रामीण जन लाभ उठायें। इस अवसर पर सरपंच राज वीरपूर्व सरपंच उमराव पटेलगिरधारीरामदायल साहूदिनेश साहूफेतेसिंह चावडा़यश पाल राजपूत भट्टी भाई,  ओम प्रकाश गौरसुरेश गौरराजकुमारराजेन्द्र अनेक ग्रामीण जन उपस्थित रहें।

दिग्विजय सिंह के सीहोर आगमन पर हुआ भव्य स्वागत जिला चिकित्सालय में दो स्टेचर किये भेंट

सीहोर। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं काग्रेंस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह आज सीहोर आयें ओर उन्होने सभी कांग्रेस कार्यकताओं से भेट की। उनके नगर अगमन पर राजपूत मित्र मण्डली एवं काग्रेंस जनों के द्वारा श्री सिंह का भव्य स्वागत किया गया। तश्चपत दिग्विजय सिंह जिला चिकित्सालय पहुचें जहा पर राजू राजपूत के द्वारा मरीजो के लियें श्री दिग्विजय सिंह के हाथों से दो स्टे्रचर भेट कियें गयें।  राजपूत इस अवसर पर राजू राजपूत ने बताया की जिला चिकित्सालय में अनेकों अनिमित्ताओं को देखते हुयें। यह भी देखा गया की कई परिवार अपने मरीजों को ठेले पर य कांधे  पर लाध कर वार्ड में ले जाते थे।  इसको देखते हुयें इस स्टे्रचर भेट किये गयें हैं  इस अवसर पर सभी काग्रेंस जन उपस्थित रहें।

प्रभारी मंत्री ने जनप्रतिनिधियों एवं नागरिकों के साथ किया सामूहिक योग योगाभ्यास करने के लिए बड़ी संख्या में नागरिकगण ,स्कूली बच्चेजनप्रतिनिधिगण एवं शासकीय सेवक आए

सीहोर, 21 जून,2018 अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस 21 जून 2018 का मुख्य कार्यक्रम सीहोर जिला मुख्यालय स्थित पुलिस परेड ग्राउंड में प्रदेश के लोकनिर्माणविधिविधायी कार्य एवं सीहोर जिला प्रभारी मंत्री श्री रामपाल सिंह के मुख्य आतिथ्य में सामूहिक योगाभ्यास एवं प्राणायाम किया गया। कार्यक्रम के दौरन सुबह 6 बजे से ही परेड ग्राउंड पर योगाभ्यास करने बड़ी संख्या में नागरिकगण,स्कूली बच्चेजनप्रतिनिधिगण एवं शासकीय सेवक उपस्थित हो गए थे। सर्वप्रथम उपस्थित जनसमुदाय ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के उद़बोधन का सीधा प्रसारण देखा। इसके बाद सामूहिक योग एवं प्राणायाम कार्यक्रम संपन्न हुआ। कार्यक्रम के अन्त में मुख्य अतिथि प्रभारी मंत्री श्री रामपाल सिंह ने संबोधित किया। उन्होंने आमजन को योग से होने वाले लाभ के विषय में विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री जी के प्रयासों से आज विश्व के अधिकांश देश योग एवं प्राणायाम से जुड़ गए हैं। कार्यक्रम का संचालन प्रदीप चौहान एवं आभार प्रदर्शन डीईओ श्री चतुर्वेदी ने माना। कार्यक्रम में विधायक श्री सुदेश रायपूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष श्री जसपाल अरोरापूर्व नगरपालिका अध्यक्ष श्री नरेश मेवाड़ाकलेक्टर श्री तरुण कुमार पिथोड़ेएसपी श्री राजेश कुमार चंदेलसीईओ श्री विष्णु विश्वकर्माएडीएम श्री विनोद कुमार चतुर्वेदीएएसपी श्री प्रमोद यादवएसडीएम श्री राजकुमार खत्री सहित बड़ी संख्या में शासकीय सेवक एवं स्थानीय नागरिक उपस्थित थे।

पटावारी पद हेतु चयनित अभ्यर्थियों की कांउसलिंग 23 को

सीहोर, 21 जून,2018 पटवारी भर्ती परीक्षा-2017 द्वारा चयनित पटवारी पद हेतु 161 उम्मीदवारों का सत्यापन एवं उनके मूल दस्तावेजों का परीक्षण एम.पी.ऑनलाईन पोर्टल पर 23 जून को उपखण्ड स्तरीय समिति द्वारा किया जाना है। चयनित अभ्यर्थियों के नियमानुसार दस्तावेज परीक्षण कांउसलिग सुबह 10:00 से शाम 6:00 बजे होगी।

तीन हजार रूपये का ईनाम घोषित

सीहोर, 21 जून,2018 पुलिस अधीक्षक सीहोर श्री राजेश सिंह चंदेल ने एक फरार आरोपी की गिरफ्तारी कराने अथवा गिरफ्तारी कराने में सहायक होने वाले व्यक्ति को तीन हजार रूपये का नगद पुरस्कार देने की घोषणा की है। पुलिस अधीक्षक श्री राजेश सिंह चंदेल बताया कि गत 9 मई,15 को फरियादी अमर सिंह आ.भंवरलाल निवासी इंद्रा कालोनी की रिपोर्ट पर धारा 363 के अज्ञात आरोपी की गिरफ़तारी एवं अपह्रता कुमारी लक्ष्मीबाई पुत्री अमरसिंह निवासी इंद्राकालोनी की दस्याबी के अथक प्रयास किए जा रहे हैं किन्तु अभी अज्ञात आरोपी की गिरफतारी अपह्रता की दस्तयाबी हेतु जन सहयोग की आवश्यकता है। पुलिस अधीक्षक श्री चंदेल ने पुलिस रेग्यूलेशन पै.क. 80-ए में निहित शक्तियों का उपयोग करते हुए उद्घोषणा जारी की है कि जो उपरोक्त अज्ञात आरोपियों की गिरफ्तारी कराएगा व गिरफ्तारी में सहायक होगा या गिरफतारी कराऐगा अथवा ऐसी उपयुक्त सूचना देगा जिससे की आरोपी की गिरफतारी संभव हो सके।  उसे तीन हजार रूपये का नगद पुरस्कार से पुरूस्कृत किया जाएगा। सूचना देने वाले का नाम सर्वथा गोपनीय रखा जाएगा। पुरस्कार वितरण के संबंध में पुलिस अधीक्षक जिला सीहोर का निर्णय अंतिम होगा। 

व्यापार संवर्धन बोर्ड की बैठक 23 को

सीहोर, 21 जून,2018 महाप्रबंधक जिला व्यापार एवं उद्धोग केन्द्र सीहोर ने बताया कि कलेक्टर श्री तरुण कुमार पिथोड़े के निर्देशानुसार मप्र व्यापार संवर्धन बोर्ड की बैठक 23 जून 2018 को दोपहर 1:30 बजे जिला पंचायत सभा ग्रह में आयोजित की जाएगी। जिसमें विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की जाएगी।

23 जनू को किया जायेगां दिव्यांग हितग्राही शिविर का आयोजन

दिनांक 23 जनू 18 को समय 10 बजे से शाम 5 बजे तक जनपद पंचायत प्रगांण मंडी में विकलांग शिविर का आयोजन किया गया है अत: समस्त दिव्यांग हितग्राही उक्त आयोजन में पहुच कर अपने अपने मेडिकल का नवीनकरण नया मेडिकल आदि नि:शुल्क बनायें जायेगे  हितग्राही 2 फोटोआधार कार्डसमग्र आई डीसाथ लावें

मध्यप्रदेश लघु वेतन कर्मचारी संघ की बैठक कल

सीहोर। म.प्र. लघु वेतन कर्मचारी  संघ की बैठक 22 जून 18 को शामं  5:30 बजें आवासी खेल कुद भोपाल नाका पर आयोजित कि जावेगीं। जिसमें तहसील शाखा अध्यक्ष,ब्लाक अध्यक्ष एवं विभागिय समिति अध्यक्ष पर चर्चा कि जावेगीं एवं मध्यप्रदेश लघु वेतन कर्मचारी संघ के प्रांतीय अध्यक्ष के सीहोर अगमन पर भी चर्चा की जावेगीं सभी लघु वेतन कर्मचारियों से अपील की जाती है। कि अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित हों। अपील करने वालों में जिला शाखा अध्यक्ष गीताप्रसाद शर्मानवीनचन्द्र समाधियाउमरावसिंह बावनेविनोद कुमार मालवीयभागीरथ परमारकैलाश विश्वकर्मारितेश विश्वकर्मारामेश्वर प्रसादसुरेश महोबियापुरूषोत्तम साहूहरीचरण सोनीअशोक कुमार जमादारप्रदीप शर्मा आदि ।

संकल्प नशा मुक्ति केन्द्र के द्वारा नुक्कड नाटक  के माध्यम से नागरिको को नशा ना करने का दिया संदेश

सीहोर। नगर के मुख्य चौराहा बस स्टेंडकोतवाली चौराहहास्पितल चौराहालिसा टाकिज चौराहातहसील चौराहा पर संकल्प नशा मुक्ती केन्द्र के द्वारा अंर्तराष्ट्रीय नशा निरोधक दिवस के अवसर पर नशा ना करने की अपील व नशे से होने वाले दुष्ट परिणामों को नुक्कड नाटक के माध्यम से  लोगो को जागरूक किया व नशा ना करने का संदेश दिया। कार्यक्रम संकल्प नशा मुक्ती केन्द्र के  राकेश शर्मा ने कहा की आज पश्चिमी संस्कृति की आगोश में आकर युवा पीड़ी तेजी से नशे की और आकर्शित  हो रही हैं। जिसके कारण उनका का भविष्य अंधकार की और अग्रसर हो रहा हम सभी नगरीको को प्रयास करना चाहियें की लोग नशे के सेवन से दुर रहे।

राज्यपाल आनंदी बेन पटेल कल सीहोर में

सीहोर। जिले में शिक्षा के साथ संस्कार का सबसे बड़ा केन्द्र माने जाने वाले आईईएस विद्यालय के बच्चों से भेंट करने के लिए सुबह साढ़े दस बजे प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल जिला मुख्यालय के समीपस्थ इंदौर-भोपाल हाई वे स्थित सोया चौपाल स्थित विद्यालय परिसर में पहुंचेगी। इस संबंध में जानकारी देते हुए आईईएस ग्रुप के चेयरमैन इंजीनियर बीएस यादव ने बताया कि शुक्रवार को शहर के सोया चौपाल स्थित नवनिर्मित आईईएस स्कूल का औपचारिक शुभारंभ करने के लिए मध्यप्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेलक्षेत्र के लोकसभा सांसद आलोक संजरविधायक सुदेश राय सहित शहर के गणमान्य नागरिक और अभिभावक आदि मौजूद रहेंगे।

संकल्प नशा मुक्ति केन्द्र के द्वारा नुक्कड नाटक  के माध्यम से नागरिको को नशा ना करने का दिया संदेश

सीहोर। नगर के मुख्य चौराहा बस स्टेंडकोतवाली चौराहहास्पितल चौराहालिसा टाकिज चौराहातहसील चौराहा पर संकल्प नशा मुक्ती केन्द्र के द्वारा अंर्तराष्ट्रीय मद्यनिषेध दिवस के अवसर पर नशा ना करने की अपील व नशे से होने वाले दुष्ट परिणामों को नुक्कड नाटक के माध्यम से  लोगो को जागरूक किया व नशा ना करने का संदेश दिया। कार्यक्रम संकल्प नशा मुक्ती केन्द्र के  राकेश शर्मा ने कहा की आज पश्चिमी संस्कृति की आगोश में आकर युवा पीड़ी तेजी से नशे की और आकर्शित  हो रही हैं। जिसके कारण उनका का भविष्य अंधकार की और अग्रसर हो रहा हम सभी नगरीको को प्रयास करना चाहियें की लोग नशे के सेवन से दुर रहे।

30 जून तक उपभोक्‍ता फोरम अध्‍यक्ष नहीं आये तो होगा व्‍यापक आंदोलन  सईदलाला मंसूरी

सीहोर, 21 जून/ सीहोर जिला मुख्‍यालय पर आम लोगों को सस्‍ता व सुलभ न्‍याय प्रदान करने वाला उपभोक्‍ता फोरम पिछले एक वर्ष से अध्‍यक्ष विहीन चल रहा है । जिस कारण आम नागरिक न्‍याय मिलने की बाट जोह रहा है। कांग्रेस नेता सईदलाला मंसूरी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर शासन व प्रशासन से मांग की है कि जनहित में 30 जून तक सीहोर जिला मुख्‍यालय पर उपभोक्‍ता फोरम अध्‍यक्ष (जज) की नियुक्ति करें अन्‍यथा इसके पश्‍चात उनके द्वारा जनहित में सीहोर जिला मुख्‍यालय पर व्‍यापक आंदोलन किया जायेगा।

योग का सही मतलब लोगो को जोडऩा- ए डी एम विनोद चतुर्वेदी

सीहोर। नेहरू युवा केन्द्र सीहोर द्वारा गीता मानस भवन बस स्टेंड पर अंर्तराष्टीय योग दिवस के उपलक्ष्य मे  गरिमामय में प्रोग्रामो का आयोजन किया गया। प्रात: काल योग क्रिया के उपरांत जिला युवा सम्मेलन आयोजित किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि एडीएम विनोद चतुर्वेदी तथा कार्यक्रम की अध्यक्षता नेहरू युवा केन्द्र के राजनिर्देशक श्री टी एन मिश्रा ने कि। कार्यक्रम में डॉ.उदयङ्क्षसह दोलतबिलकिसगंज के सरपंच राजेश जांगडेंमहात्मा गांधी के एन एस अधिकारी डॅा.कमलेशएन सी सी अधिकारी लेफटेन मनीष मंच पर उपस्थित थे। वन्दे मातरम से कार्यक्रम का शुभारंम्भ हुआ। कार्यक्रम में अतिथियों के स्वागत उपरांत जिला युवा समन्वयक  राजेश मिश्रा ने अपने स्वागत भाषण में स्वागत करते हुयें बताया की योग दिवस की अवसर पर पूर्व योग अभ्वयास आस पडोस युवा संसद  का आयोजन जिले के सभी ब्लाको में सिद्धीगंजबोरदीकलांपिपलानी तथा सीहोर में आयोजित हुआ। योग का डेमो देकर बड़ी संख्या में युवाओं को जोड़ा गया हैं। मुख्य अतिथि के रूप में ए डी एम विनोद चतुर्वेदी ने प्रेरक के रूप में योग का शाबदी अर्थ। जोडऩा बताते हुयें युवाओं को अधिक से अधिक योग से जूडने का आहवान करते हुयें कहा की नेहरू युवा केन्द्र कि संस्था से जुडक़र राष्ट्र निर्माण में महत्वपूर्ण योग दान दे सकतें हैं। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहें राजनिर्देशक श्री टी एन मिश्रा ने नेहरू युवा केन्द्र के युवा सम्म्ेालन एवं योगाचार्यो के समान को अभिनव बताया तथा प्रधानमंत्री जी के फेल्कशीत  कार्यक्रमों में सहभागीता  समाजिक परिवर्तन के प्रेरक  बने का अहावान किया। उद्धोबन के उपरांत जिले के योगचार्यो का सम्मान  अंगवस्त्र  प्रसंशा पत्र देकर सम्मान किया। जिनमें सर्वश्री  मानङ्क्षसह पवारंनरेश मेवाड़ाप्रदीप बिजोरियासंतोष शर्माशैलेश तिवारीसंतोष जैनसंतोष कुशवाह सुरेश राठौरदिनेश शर्मा ,किशन राठौररजनी राठौरराजेश्वरी सीठामाघव यादववर्षाविजय शर्मा,  अजय दुबेमणीशंकर शर्माजयकांत मिश्रासोनम सेनअनुपमा तिवारीअजय कौशलवेजन्ती कोशलदिव्या शुक्ला को सम्मानित किया गया। संगीताकी ग्रुप द्वारा पे्ररणदायी गीत प्रस्तुत किया गया,  कार्यक्रम में मनोज कमलोदिया ,कमलेश वर्माविमलेश वर्माविक्रम वर्माअर्जून ठाकुरअनूजा भारगवगिरजा वर्मासुनिल विश्वकर्मा आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम का सफल संचालन व आभार प्रदर्शन निरज तिवारी ने किया एवं राष्ट्रगान के उपरांत स्वच्छता हेतु मानवश्रंखला बनाई गई।

संविदा स्वास्थ्य कर्मियों ने की कलमबंद हडताल मुख्यमंत्री पर लगाया वादा खिलाफी का आरोप केबिनेट से जारी संविदा विरोधी नीति में संशोधन कर  सभी को नियमित करने की मांग

सीहोर। सीहोर जिले के समस्त संविदा स्वास्थ्य कर्मियों ने आज मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह पर संविदा के अहित वाली नीति बनाने का आरोप लगाते हुए आज बाल विहार मैदान पर एक दिवसीय कमलबंद,कामबंद हडताल की। इस दौरान सरकार के विरूद्ध जमकर नारेबाजी की गई। संविदा कर्मचारियों का कहना है कि मुख्यमंत्री ने प्रदेश के  35 जिलों की सभी बडी सभाओं तथा राजधानी भोपाल में प्रेस कांफे्रस लेकर कहा था कि संविदा नीति ही नहीं बल्कि संविदा शब्द ही अभिशॉप है मैं इसे समाप्त करके रहूंगा तथा सभी को स्थायित्व प्रदान किया जाएगा परंतु केबीनेट द्वारा अनुमोदित की गई नीति में संविदा कर्मियों के  हिस्से में कुछ भी नहीं है नीति के नाम पर केवल लालीपाप थमाया गया है। वहीं स्वास्थ्य विभाग के संविदा कर्मियों का कहना है कि उनके प्रदेश संयोजक श्री राहुल जैन को झूठे आरोप लगाकर भोपाल में 12 जून को गई हडताल के दिन ही सेवा से बर्खाश्त कर दिया गया । संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के जिला अध्यक्ष श्री तरूण राठौर ने बताया कि आज बाल विहार मैदान में की गई एक दिवसीय कलमबंद एवं कामबंद हडताल में केबीनेट के द्वारा अनुमोदित की गई संविदा विरोधी नीति को तत्काल समाप्त का सभी संविदा कर्मियों को नियमित किए जाने तथा सेवा से निकाले गए संविदा कर्मियों को पुन:सेवा में लिए जाने एवं संविदा स्वाथ्य संघ के प्रदेश संयोजक श्री राहुल जैन की सेवा समाप्ति वापस लेकर उन्हें पुन:सेवा में लिए जाने की अपनी मांग दोहराई। श्री राठौर ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के 1 लाख 84 हजार संविदा कर्मियों के भविष्य के साथ खिलवाड कर रही है। मुख्यमंत्री द्वारा सार्वजनिक रूप से घोषणाएं किए जाने के उपरांत भी संविदा कर्मियों को क्यों नियमित नहीं किया गया यह सबसे बडा सवाल है। केबीनेट से अनुमोदित की गई संविदा विरोधी नीति से संविदा कर्मियों में भारी आक्रोश है और उन्होंने विगत 12 जून को भोपाल में प्रदेश व्यापी प्रदर्शन कर मंत्रालय वल्लभ भवन का घेराव भी किया था जिसकी वजह से स्वास्थ्य संविदा कर्मचारी संघ के प्रदेश संयोजक श्री राहुल जैन को 12 जून की शाम को ही एक आदेश जारी कर सेवा से बर्खाश्त कर दिया जिससे प्रदेश के संविदा कर्मी आक्रोशित है। उनका कहना है कि जारी की गई संविदा नीति में संशोधन कर सभी को नियमित किया जाएं वहीं सेवा से निकाले गए संविदा कर्मियों को तत्काल सेवा में लिया जाए तथा श्री राहुल जैन के विरूद्ध की गई दुर्भावनापूर्वक कार्यवाही को वापस लेते हुए उन्हें पुन:सेवा में लिया जाए। अन्यथा प्रदेश के संविदा कर्मी एक बार फिर से अनिश्चिितकालीन हडताल पर जाने के लिए मजबूर होंगे।

सहसत्रनाम विधान मंडल एवं विश्व शांतिमहायज्ञ 3100 आहुतियो के साथ संपन्न

सीहोर। दिगम्बर जैन पंचायत कमेटी के ततवधान में श्री पार्श्वनाथ दिगम्बर जैन मंदिर छावनी में सहसत्रनामविधान मंडल एवंविश्व शांति महायज्ञका आयोजन श्रुति पंचमी से प्रारंभ 5 दिवसीय आयोजन मैं सकल जेन समाज नेभारी संख्या में भक्तिभाव से शामिल हो धर्म लाभ अर्जित किया प्रतिदिन प्रातः श्रीजीके अभिषेक नित्य नियमपूजा अर्चनाकर सहसत्रनामविधान मंडल पूजाअर्चना कि गई आज मंत्रोचार के साथ 31 कुंणडिय यज्ञ  शाला में भक्तो ने इंनदर इंनदरानि के रूप में 3100 आहुति अर्पित कर धर्मलाभ अर्जित किया । प्रमुख पात्र के रूप में सो धर्मइंनदरकुबेरइंद्र ईशान इंनदर, सनतकुमार इंनदर  के रूप में सोभागय प्राप्त किया दीपककुमारअजयजैनविमल जैन सुनील जैन ,आशीष लिलहेरिया पंकज ,अनील जैन ने।  धार्मिक अनुष्ठान बृहमचारी बहन सवितादीदीसरितादीदी के सानिधय मे संपन हुआ । बहन सविता दीदी ने बताया कि धार्मिकअनुष्ठान विश्वशांति महायज्ञ मे पूजाअर्चना कर आत्म कल्याण के साथ विश्व मे व शांति हो समय पर वर्षा हो व प्राकृतिक आपदा न आवे साथ  ही अंहिसा का संदेश विश्व को हमारे भारत ने दिया है उसका पालन हर प्राणी करे भाई चारा देश में अमन शांति  रहे इस भावना से ईश्वर से प्रार्थना की जाती है ।

योग प्रशिक्षक संतोष कुशवाह को सम्मानित

गुरुवार को बस स्टैंड के पास स्थित गीता मानस भवन में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर नेहरू युवा केंद्र द्वारा आयोजित कार्यक्रम में योग प्रशिक्षक संतोष कुशवाह को सम्मानित करते हुए एडिशनल कलेक्टर विनोद चतुर्वेदी नेहरु युवा केंद्र के राजेश मिश्रा और भोपाल से आए नेहरू युवा केंद्र के डायरेक्टर नेहरु युवा केंद्र के तिवारी द्वारा प्रमाण पत्र देकर सम्मान किया गया

अध्यापक करेगें विधानसभा का घेराव

सीहोर। राज्य अध्यापक संघ के जिलाध्यक्ष विश्वजीत त्यागी ने बताया कि 24 जून 18 को मध्यप्रदेश के समस्त अध्यापक शाहजहानी पार्क भोपाल में एक त्रित होकर शासन की हठधर्मिता के कारण तथा अपनी  न्यायोचित मांगों के संबंध में विधानसभा का घेंराव करेगें। वर्तमान में शासन  द्वारा अध्यापकों को नये-नये प्रलोभन देकर भ्रमित किया जा रहा है। माननीय मुख्यमंत्री म.प्र. शासन द्वारा केबिनेट में अध्यापकों को शिक्षा विभाग में संविलियन एवं सातवें वेतनमान का प्रस्ताव  लिया गया जो विसंगतिपूर्ण हैं। जिसके आज दिनांक तक विभाग के अधिकारियों द्वारा आदेश जारी नहीं किये गयें। इस चुनावी वर्ष में अध्यापक को भ्रमित किया जा रहा हैं न तो अध्यापको को विभाग ही  मिला है और ना ही वेतनमान। अध्यापक के हितो के सभी न्यायोचित मांगों को लेकर दिनांक 24 जून 2018 को शाहजानी पार्क भोपाल में एकत्रित होकर विधानसभा का घेंराव किया जावेगा अगर इसके बाद भी शासन  द्वारा आदेश जारी नहीं कियें  जाते है तो प्रान्तीय कार्यकारिणी द्वारा 25 जून 2018 से भोपाल में आमरण-अनशन किया जावेगा। अगर इस आमरण-अनशन में किसी भी अध्यापक अहित होता हैं तो इसकी जवाबदारी शासन की होगी।  राज्य अध्यापक संघ जिला सीहोर द्वारा  जिले के समस्त अध्यापकों से अपील  की जाती हैं कि अधिक से अधिक संख्या में अपने भविष्य को सुरक्षित करने हेतु उक्त धरने प्रर्दशन में शामिल होवें। अपील करने वालों में विश्वजीत त्यागीरमन तिवारीयशवंत सिंह ठाकुरचन्द्रर सिंह ठाकुरबलराम पंवारअनोखिलाल परमारजयसिंह ठाकुरमहेन्द्र सिंह सोलंकीरामबाबू पाटिलराजेन्द्र शर्माविजय जागेश्वर भगतरमेश पंवारचुन्नीलाल परमारदिनेश वर्मादिनेश झालानीरज त्यागीघनश्याम दोगनेनीरज वर्मारितेश राठौरसंजय जैनअनिल गंगवारकैलाश यादवसतीश राठौरसुरेश डोहरसुबोध जासवालश्रीमति वीरेन्द्र कोर रतनश्रीमति संध्या मिश्राप्रवीण प्रजापतिसंतोष सोनीईश्वर सिंह सिनोरियारामवृक्ष भारद्वाजजहीर खानअमानमउल्लाअबरार सिद्धिकीय आदि शामिल है।

श्रीमति अग्रवाल निधन की शोक सभा आयोजित

सीहोर। सत्यनारायण मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष श्री हरीचन्द्र अग्रवाल की धर्मपत्निी श्री श्रीमति त्रिवेणी अग्रवाल के कैलाश मानसरोवर यात्रा के दोरान हुई आकस्मिक मृत्यु के उपरान्त श्री सत्यनारायण मंदिर ट्रस्ट द्वारा एक शोक सभा आयोजित की गई बैठक में श्रीमति अग्रवाल के धर्मपरयणता की प्रशंशा की उपस्थित लोगो ने दो मिनट का मौन धारण कर श्रृद्धांजलि दी। बैठक में प्रमुख रूप से  श्यामसुंदर मोदी, डॉ कैलाश अग्रवालश्री राजकुमार गुप्ता गोरधन मोरविष्णु भ्ररीया गोविंद मिथलगोपालदास अग्रवाल एवं राजकुमार ध्यावाले उपस्थित थे।

धर्मपत्नी त्रिवेणी देवी के निधन पर सिद्धेश्वर महादेव मंदिर समिति ने शोक व्यक्त कर दी श्रद्धांजलि

सीहोर नगर के प्रतिष्ठित किराना व्यवसाई व श्री सिद्धेश्वर महादेव मंदिर शिवपालकी यात्रा के संरक्षक हरीश चंद अग्रवाल की धर्मपत्नी श्रीमती त्रिवेणी देवी अग्रवाल के मानसरोवर यात्रा के दौरान परलोक पधारने पर सिद्धेश्वर मंदिर समिति के संस्थापक किशोर कौशल की उपस्थिति में शोक सभा आयोजित कर श्रीमती त्रिवेणी देवी को श्रद्धांजलि अर्पित की गई जिनमें प्रमुख रुप से शिवपाल की यात्रा के अध्यक्ष महेंद्र सिंह अरोरा मिंदीहिंदू उत्सव समिति के अध्यक्ष शंकर सम्राट, संरक्षक सतीश राठौरप्रदीप चौहानहरि पालीवालवासुदेव मिश्राराजेंद्र वर्मा अनिल शर्मासुभाष शर्माअखिलेश चौरसियाराहुल यादवसुनील दुबेओम प्रकाश अग्रवालआशीष गुप्ताअजय जैनराजू कौशलगोपाल सोनीकमल विजयवर्गीडॉ अमित मोदीप्रतुल राठौरबृजेश पाराशर आदि समिति के सभी सदस्यों ने श्रीमती अग्रवाल को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

नेहरू युवा केन्द्र द्वारा प्रदीप बिजोरिया एवं मान सिंह पंवार को योग दिवस के अवसर पर किया सम्मानित

सीहोर।  21 जून योग दिवस के अवसर पर युवा चेतना मंच के जिला संयोजक एवं सरंचक मानसिंह पंवार व प्रदीप बिजोरिया को सीहोर नगर में 1977 में प्रथम बार योग शिविर लगाया जाने के उपलक्ष्य में तथा तभी से लगातार योगा का प्रचार प्रसार करने एवं अनेको बार योग शिविर लगाकर घातक बीमारियों से छुटकारा दिलाने के उपलक्ष्य में केन्द्र द्वारा शाल श्रीफल एवं प्रशस्ति पत्र भेंट कर सम्मानित किया गया। इसके लिये युवा चेतना मंच के कार्यकर्ता द्वारा नेहरू युवा केन्द्र  के प्रति आभार व्यक्त करते हुये श्री पंवार एवं बिजोरिया को बधाई दी। बधाई देने वालों में मोहन चौरसियाहरीश राठौरनिर्मल पंवारजगदीश शर्माजीवन सिंह मेवाड़ाअशोक राठौररमेश शुक्लाअनिल शर्मावीर सिंह राम‍सिंह यादव,  के मिश्राअनार सिंह चौहानशंकरलाल शर्मामनोहर लालराकेश रायहरीश रायपरमानंद रायरामजीमोहन बाबा, जगदीश राय डॉ विजेन्द्र जायसवालभूपेन्द्र बिजोरियाभूपेन्द्र रायराजेन्द्र जायसवालसुरेश राय लाईनमैनजगदीश रायमोर सिंह जयसवालश्याम जयसवालधर्मेन्द्र रायमनीष राय आदि शामिल है।

आंगनबाड़ी में उमंग शिविर का आयोजनयोग का बताया महत्व

सीहोर। एकीकृत बाल विकास परियोजना सीहोर ग्रामीण के सेक्टर जमोनिया टेंक के ग्राम बिजोरी में उमंग शिविर के दौरान जिला कार्यक्रम अधिकारी संजय प्रताप सिंह एवं परियोजना अधिकारी अर्चना वाजपेयी एवं सेक्टर पर्यवेक्षक नीलम शर्मा द्वारा  आंगनबाड़ी के बच्चों एवं ग्रामीण महिलाओ एवं किशोरी बालिकाओ को चतुर्थ अंर्तराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर बच्चो को योग करना बताया गया एवं योग से कैसे निरोगी काया बनाई जा सकती है। नियमित रूप से प्रतिदिन सभी को प्रात: एवं सांयकाल के समय योग करना चाहिए जिससे शरीर स्वस्थ रहे सके एवं बीमारियों से बचा जा सके। येाग के महत्व के बारे में प्रकाश डाला गया एवं उमंग शिविर के प्रथम दिवस पर आंगनबाड़ी केन्द्र पर स्थानीय पंच के द्वारा मॉ सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुरूआत की गई। शिविर मे उपस्थित अतिकुपोषित बच्चो की माताकिशोरी बालिकाए एवं ग्रामीण जनो को व्यक्तिगत साफ सफाई के बारे में पर्यवेक्षक नीलम शर्मा द्वारा विस्तार से बताया कि एवं सभी बच्चो का वजन लिया गया इस अवसर पर सेक्टर पर्यवेक्षक कु. नीलम शर्मापंच रमेश राठौरगुलाब वर्माराहुल वर्माआंगनबाड़ी कार्यकर्ता आराधना राठौरसरिता वर्मा,  नीलू वर्मारिंकू नागरमनीषा राठौरमालती राठौर आदि शामिल रहे।

पूर्व मुख्यमंत्री प्रदेश कांग्रेस समन्वय समिति अध्यक्ष दिग्विजय सिंह का कांग्रेस सचिव राहुल यादव के निवास पर भव्य स्वागत

सीहोर । म.प्र. के पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस समन्वय समिति अध्यक्ष दिग्विजय सिंह आज प्रदेश कांग्रेस सचिव के निवास स्थान पर पहुंचे वहा पर प्रदेश कांग्रेस सचिव एवं कांग्रेसजनों मिलकर उनका भव्य स्वागत किया। सीहोर की राजनैतिक गतिविधियों एवं संगठन को मजबूत करने के बारे में राहुल यादव एवं वहा पर मौजूद कांग्रेसजनों से चर्चा की। उन्होने कहा कि पार्टी जिस किसी भी कांग्रेस कार्यकर्ता को टिकिट दे उसका सब लेाग मिलकर जिताए । सब लोग एक साथ मिलकर पुराने गिले शिकवे भुलाकर और गुटबाजी छोडक़र कांग्रेस के लिए काम करें और 2018 में कांगे्रस की सरकार बनाये यह संकल्प सब लोग ले। वहा पर मौजूद लोगों ने उनका पुष्पमाला से स्वागत किया। और उन्हैं विश्वास दिलाया कि इस बार सब लोग मिलकर सीहोर विधान सभा सीट कांग्रेस जीतेगी इस अवसर पर जिला कांग्रेस वरि.उपाध्यक्ष राजेन्द्र वर्मादुर्गेश शर्मामो.युनिसदामोदर रायअशफाक मईयाओकार यादवके के गुप्तासीताराम भारतीसुनील दुबे जिला मिडिया समन्व्यकनरेन्द्र खंगरालेफहरूख अंजुमलोकेन्द्र वर्मा आईटीसेल अध्यक्षगुडडू बेल्डरडॉ अहमद वर्मामनीष वर्मालक्ष्मण यादवमांगीलाल टिमरईलखन मालवीय ,शानू लालाआजम लालाअकिल भाईफरहान नरेन्द्र यादवसन्नी यादवजितेन्द्र यादवराहुल पाण्डे,सन्नी यादवकुनाल वर्मामो.शाकिरमो.सीराजआकाश श्रीवासलोकेश नामदेवदिनेश राजपूतचंदन यादव आदि कांग्रेसजन उपस्थित थे।

0 comments: