यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Thursday, June 14, 2018

सेल्सियस एटीएम कार्ड के नम्बर लेकर 84 हजार 892 निकाले, खुद को स्टेट बैंक का मैनेजर बताया निकाल ली रकम


खबरों का सूर्य उदय अब रात को
विश्वास के 4 साल
10
हजार पाठकों के साथ आपको रखे अपडेट
SehoreExpress.Com/ SehoreExpress app
SehoreExpress app गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध
NEWS BY बसंत दासवानी/बल्लू दासवानी
सीहोर मध्यप्रदेश की NEWS 14 June  2018

कल सूर्य उदय  5.35 सूर्य अस्त 7.09 अधिकतम तापमान 38  डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान  26 डिग्री सेल्सियस 

एटीएम कार्ड के नम्बर लेकर 84 हजार 892 निकाले, खुद को स्टेट बैंक का मैनेजर बताया निकाल ली रकम

आरोपी के मोबाइल नम्बर के आधार पर पुलिस उस तक पहुंचने की कोशिश में जुटी दिन में कई लोगों को आते है इस तरह के कॉल

सीहोर। एक बार फिर एटीएम का नम्बर लेकर धोखाधड़ी का मामला प्रकाश में आने पर पुलिस ने प्रकरण कायम कर लिया है आरोपी के मोबाइल नम्बर के आधार पर पुलिस उस तक पहुंचने की कोशिश कर रही है। पुलिस से मिली जानकारी अनुसार स्थानीय श्रवण का बगीचा निवासी श्रीमती उषा सक्सेना पत्नी राजेन्द्र प्रसाद सक्सेना के मोबाइल पर 4 जून की शाम 6.30 पर फोन आया कि मैं भारतीय स्टेट बैंक का मैनेजर बोल रहा हॅू आपका एटीएम कार्ड बंद हो गया है, उसकी बातों पर यकीन करते हुए श्रीमती सक्सेना ने एटीएम कार्ड के जरुरी सारे नम्बर उस व्यक्ति को सहज ही उपलब्ध करा दिए जिसका लाभ उठाते हुए उसके द्वारा उनके खाते से 84 हजार 892 रुपए निकाल लिए उनके खाते से यकायक इतनी रकम निकल जाने के जब मैसेज आए इस आशय जानकारी कोतवाली पुलिस को दी, कोतवाली पुलिस ने श्रीमती उषा सक्सेना के बेटे दीपराज सक्सेना की रिपोर्ट पर भादवि की धारा 420 के अंर्तगत प्रकरण कायम कर जांच कार्य शुरु कर दिया है, दीपराज सक्सेना द्वारा आरोपी युवक द्वारा जिस मोबाइल नम्बर से फोन लगाया है वो नम्बर भी पुलिस को उपलब्ध कराया गया है पुलिस साइबर सेल की मदद से आरोपी की तलाश कर रही है।

पत्नी को मौत के घाट उतारने वाले पति की हालत गंभीर, कुल्हाड़ी से एक दर्जन से अधिक प्रहार कर मौत के घाट उतारा, ताबड़ तोड़ प्रहार से घर में बैठी बहू भी गई सहम

रोज रोज के झगड़ों का अंत कुल्हाड़ी से दनादन प्रहार कर किया, पत्नी की सांस उखड़ती देख खुद के पेट पर मार ली कुल्हाड़ी

शराब के नशे में था आरोपी, दोनों बेटे और बहू से पूछताछ कर हत्या के कारणों की खोज में जुटी पुलिस

सीहोर। कल रात निकटवर्ती ग्राम अलादाखेड़ी में पत्नी को बेदर्दी से मौत के घाट उतारने वाले पति की हालत आज भी गंभीर बनी रही, भोपाल के हमीदिया अस्पताल में वो जिदंगी और मौत से संघर्ष कर रहा है। पुलिस ने उसके खिलाफ हत्या का प्रकरण कायम कर उसके दोनों बेटे बहू से पूछताछ कर हत्या के कारणों की पड़ताल शुरु कर दी है। पुलिस से मिली जानकारी अनुसार कोतवाली थानान्र्तगत ग्राम अलादाखेड़ी निवासी 58 वर्षीय कमलसिंह आत्मज रंजीत सिंह बुधवार की रात करीब आठ बजे अपने घर पहुंचा शराब के नशे में धुत कमलसिंह का आते साथ ही अपनी पत्नी 55 वर्षीय रामकुंवर बाई के साथ विवाद शुरु हो गया,बताया जाता है कि लगभग प्रतिदिन दोनों पति पत्नी के बीच इस तरह के विवाद को न तो पड़ोसियों और न ही घर पर मौजूद छोटी बहू ने गंभीरता से लिया पुलिस के अनुसार कल रात विवाद इतना अधिक बड़ गया कि कमलङ्क्षसंह घर के बाहर रखी कुल्हाड़ी ले आया और अपनी पत्नी रामकुंवर बाई पर दनादन प्रहार कर दिए पेट, जांघ, सिर, हाथ, पैर पर करीब एक दर्जन प्रहार से उसे लहुलुहान कर दिया उसकी बहू भी यह दृश्य देखकर सहम सी गई पुलिस के अनुसार जब कमलसिंह को यह लगा कि उसकी पत्नी के प्राण निकल चुके है तो अंत में उसने उसी कुल्हाड़ी से स्वयं के पेट पर भी गंभीर प्रहार कर खुद को लहुलुहान कर दिया तब पड़ोसियों की मदद से दोनों को जिला अस्पताल लाया गया जहां पर चिकित्सकों ने रामकुंंवर बाई को मृत घोषित कर दिया आरोपी पति कमलसिंह को प्राथमिक उपचार के बाद हमीदिया अस्पताल भोपाल रेफर कर दिया गया देर रात उसे भोपाल शिफ्ट किया गया जहां उसकी हालत अभी भी गंभीर बनी हुई चिकित्सकों के अनुसार पेट पर गंभीर चोंट होने पर वो जिदंगी और मौत से संघर्ष कर रहा है। कोतवाली पुलिस ने आरोपी पति कमलसिंह के खिलाफ हत्या का अपराध भादवि की धारा 302 के अंर्तगत कायम कर लिया है  मृतिका के दो विवाहित बेटे है एक बड़ा बेटा भोपाल में ड्राइवरी करते हुए उनसे अलग रहता है जबकि एक छोटा बेटा सीहोर आष्टा के बीच क्लूजनर गाड़ी चलाता है घटना के समय वो घर पर नहीं था उसकी पत्नी ही घर पर उपस्थित थी। कोतवाली पुलिस दोनों बहू बेटों से पूछताछ कर हत्या के कारणों की खोज कर रही है प्रारभिंक जांच में मृतिका के बच्चों ने इस बात को स्वीकार किया है कि दोनों के झगड़े प्रतिदिन हुआ करते थे पुलिस का कहना है कि इनके बयानों और आरोपी पति के बयानों के उपरांत ही हत्या का मूल कारण पता चल सकेगा बहरहाल ग्राम अलादाखेड़ी में इस सनसनी खेज घटनाक्रम को लेकर चर्चाओं का बाजार गुरुवार को भी सरगर्म बना हुआ है।

कैलाश मानसरोवर के दर्शन करने के बाद श्रीमती त्रिवेणी अग्रवाल का आकस्मिक निधन कल किया जाएगा  अंतिम संस्कार

वरिष्ठ समाज सेवी वरिष्ठ समाज सेवी हरीश अग्रवाल की धर्मपत्नी मानसरोवर यात्रा पर गई थी बुधवार को अधिक मास की अमावस्या को भगवान शंकर के दर्शन और परिक्रमा की ओर उसके पश्चात अचानक आक्सीजन की कमी के चलते तबीयत खराब हो गई

सीहोर। शहर के प्रतिष्ठ व्यापारी और समाजसेवी हरीशचंद्र अग्रवाल की धर्म पत्नी श्रीमती त्रिवेणी अग्रवाल का कैलाश मानसरोवर यात्रा के दौरान आकस्मिक निधन हो गया है, उनकी अंतिम यात्रा शुक्रवार को सुबह साढ़े दस बजे शहर के बडिय़ाखेड़ी बजरंग अखाड़े के सामने स्थित जमनाकुंज निज निवास से निकाली जाएगी। इस संबंध में जानकारी देते हुए परिजनों ने बताया कि गत दिनों श्रीमती अग्रवाल को कैलाश मानसरोवर यात्रा के लिए रवाना किया गया था, उन्होंने यात्रा के दौरान बुधवार अधिक मास की अमावस्या को भगवान शंकर के दर्शन और परिक्रमा की ओर उसके पश्चात अचानक आक्सीजन की कमी के चलते तबीयत खराब हो गई। जिसके कारण उनका आकस्मिक निधन हो गया, गौरतलब है कि कैलाश मानसरोवर यात्रा का धार्मिक मूल्य, सांस्कृतिक महत्व के लिए जाना जाता है। यह हर साल सैकड़ों लोगों के द्वारा किया जाता है। भगवान शिव के निवास के रूप में हिंदुओं के लिए बहुत ज्यादा महत्व रखता है। सात जून को शहर से एक जत्थे के साथ श्रीमती त्रिवेणी अग्रवाल को रवाना किया गया था, लेकिन बुधवार को भगवान शंकर के दर्शन और परिक्रमा करने के उपरांत अचानक तबीयत बिगड़ जाने के कारण श्रीमती अग्रवाल का निधन हो गया।  श्रीमती त्रिवेणी अग्रवाल समाज के साथ हर वर्ग के लिए धार्मिक और सांस्कृतिक कार्यक्रम में आगे रहती थी, हमेशा चेहरे पर ममतामय मुस्कान के साथ लोगों के सुख-दुख में अपने पति हरीशचंद्र अग्रवाल की तरह पूरी कर्मठता से कार्य करने वाली श्रीमती त्रिवेणी अग्रवाल को शहर के सभी धार्मिक संगठनों, सामाजिक संगठनों और जनप्रतिनिधियों ने श्रद्धांजली अर्पित की है। शहर में शोक की लहर व्याप्त है। शुक्रवार को उनका अंतिम संस्कार पूर्ण विधि-विधान से शहर के छावनी स्थित विश्राम घाट पर किया जाएगा उनकी अंतिम यात्रा उनके निज निवास से प्रात: 10.30 बजे शुक्रवार को निकलेगी।

हत्या के दोनों फरार आरोपी गिरफ्तार न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया

सीहोर। हत्या के दोनों फरार आरोपी गिरफ्तार न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया, पुलिस से मिली जानकारी अनुसार 8 जून 2018 की रात्रि मे जीवन सिंह खाती निवासी कोठरी व चंदन सिंह सेंधव निवासी उमरखाल पर  प्राण घातक हमला हुआ था जिसमे चंद सिंह सेंधव  की मौत हो गयी थी, इछावर पुलिस ने इस मामले मे ग्राम दौलतपुर निवासी उमराव सिंह पिता शिवचरण चमार 42 साल तथा हेमराज पिता किशोर उम्र 50 साल निवासी निवारती थाना खातेगांव को  14 जून 18 को गिरफतार कर न्यायालय पेश किया । जहॉ से इन्हे न्यायिक अभिरक्षा मे जेल भेज दिया गया है। 

जहरीला पदार्थ खाने से युवक की और ग्रामीण की कुएं में डूबने से मौत

सीहोर। मंडी थानान्तर्गत ग्राम जताखेडी निवासी हमीद पिता परमानंद 23 साल की मौत जहरीला पदार्थ खाने से  हमीदिया अस्पताल भोपाल मे उपचार के दौरान हो गयी । पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है । पुलिस से मिली जानकारी अनुसार 14 जून को ग्राम डाबरी निवासी राजू पिता शिवनारायण जाट ने रिपोर्ट किया कि ग्राम के बाबूलाल पिता रामाजी जाट की मौत कुंए मे डूबने से हो गयी । इछावर पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है ।

दहेज प्रताडना का मामला दर्ज

सीहोर। पुलिस ने दहेज प्रताडऩा का अपराधिक प्रकरण कायम किया है।  पुलिस से मिली जानकारी अनुसार ग्राम खजूरिया कासम निवासी पूजा पत्नि संतोष विश्वकर्मा 18 वर्ष ने थाना सिद्धीकगंज मे रिपोर्ट दर्ज करायी कि संतोष,शंकरलाल, कृष्णाबाई तथा ज्योतिबाई, पिंकी , द्वारा दहेज मे मोटरसाइकिल , टी.बी., फ्रिज , वाशिंग मशीन की मांग कर गाली गलौच कर मारपीट की व जान से मारने की धमकी दी । पुलिस ने प्रकरण कायम कर लिया है।

सडक दुर्घटना

सीहोर। ग्राम उदपुरा निवासी विनोद वर्मा ने  आज मंडी थाने मे रिपोर्ट दर्ज करायी कि अज्ञात वाहन चालक ने उसकी बाईक मे टक्कर मार दी जिससे वह घायल हो गया ।

व्यवसायी अनिल गिरोठिया की धर्मपत्नी के निधन से शोक


नागरिकगणों के सैर सपाटे के लिये बनाये गये भव्य पार्क का निर्माण कार्य अंतिम चरणों में नपाध्यक्ष ने पार्क का निरीक्षण कर दिये आवश्यक निर्देश

सीहोर। नगर विकास एवं सौन्दर्यकरण की श्रंखला में जहां शहर के हर क्षेत्रों में नपाध्यक्ष के द्वारा अभूतपूर्व विकास कार्य कराये गये हैं एवं वर्तमान में भी युद्ध स्तर पर विकास कार्य जारी है। उसी कड़ी में शहर के नागरिकगणों के सेर सपाटे के लिये सीवन नदी के किनारे भव्य व आकर्षक पार्क का निर्माण कार्य अपने अंतिम चरणों में है। पार्क में आकर्षक लाईट, फव्वारे, फूलदार पौधे, अमेरिकन घांस आदि आर्षण का केन्द्र रहेगें। नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमति अमीता जसपाल अरोरा के द्वारा पार्क का निरीक्षण किया गया और  पार्क में फव्वारे लगाये जाने सहित सभी कार्यों को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिये।  इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती अमिता जसपाल सिंह अरोरा के साथ पार्षद कमलेश राठौर, इंजीनियर व नपाकर्मचारी उपस्थित रहे।

प्रदेश की नगरीय निकायों के कर्मचारियों की 18 जून से अनिश्चितकालीन कामबंद हड़ताल 

सीहोर। प्रदेश की समस्त नगरनिगमों , नगरपालिकाओं एवं नगरपरिषदों के अधिकारियों,कर्मचारियों , दे०वे भोगियों एवं सफाईक र्मियों की विभिन्न मांगो एवं समस्याओं को लेकर म.प्र.नगर निगम, नगरपालिका कर्मचारी संघ के समस्त प्रदेश एवं जिला इकाई पदाधिकारियों द्वारा निकायों के अधिकारियों ,कर्मचारियों , सफाईकर्मीयों को सातवें वेतनमान का लाभ देने,  समयमान, वेतनमान का लाभ, निकायों में सितंबर 2016 तक के समस्त संवर्गों के दैनिक वेतन भोगियों को स्थाईकर्मी करने , सामुदायिक संगठनों को नियमित करेन तथा निकायों के स्थापना व्यय की सीमा समाप्त किये जाने , सेवाभर्ती नियमों में कम्प्यूटर आपरेटर के पद पर समाहित करने , समय पर पदोन्नति , क्रमोन्नति का लाभ ,कर्मचारियों के वाहन भत्ते एवं चिकित्सा भत्ते में वृद्वि, समय पर अनुकंपा नियुक्ति, समस्त दैनिक वेतनभोगियों को अवकाश सुविधा तथा समय पर वेतन का भुगतान व अन्य मांगों को लेकर प्रदेशव्यापी अनिश्चितकालीन कामबंद हड़ताल करेगा। विगत 28 अप्रैल 2018 को संचालनालय का घेराव कर प्रदर्शन किया गया था। इस दौरान नगरीय प्रशासन विभाग के प्रमुख सचिव विवेक अग्रवाल व अन्य विभागीय अधिकारियों तथा वित्त मंत्री जयंत मलैया के समक्ष चर्चा हुई तथा मुख्य 6 मांगो पर सहमति उपरांत शीघ्र आदेश जारी करने का निर्णय हुआ किंतु 45 दिन बाद भी विभाग द्वारा आदेश जारी न किए जाने से असंतेाष व्याप्त है। संगठन प्रदेश अध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह सोलंकी ,समस्त प्रदेश जिला एवं इकाई पदाधिकारियेां ने नगरीय निकायों के समस्त पदाधिकारियों ,कर्मचारियों , दैनिक वेतन भोगियों एवं सफाई कर्मियों से एक जुटता के साथ 18 जून से अनिश्चितकालीन कामबंद हड़ताल को सफल बनाने की अपील की है। अनिश्चित कामबंद हड़ताल प्रदेश की 388 नगरीय निकायों में होगी। इस दौरान कर्मचारी अपनी-अपनी निकायों के सामने मांगों का निराकरण न होने तक धरना प्रदर्शन कर विरोध जताएगें।

सीसी सडक़ निर्माण का शुभारंभ क्षेत्रीय पार्षद व नागरिकों ने माना आभार

सीहोर। रमजान व ईद के पर्व को देखते हुए वार्ड क्र. 26 के पार्षद साजिद शाह व क्षेत्रीय नागरिकों की मांग पर लोकप्रिय नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमति अमीता जसपाल अरोरा के निर्देश पर वार्ड क्रं. 25 मस्जिद खनीफ से फकीरा भाई के घर तक सीसी सडक़ का निर्माण हुआ। निर्माण कार्य किये जाने पर क्षेत्रीय पार्षद व नागरिकों ने नपाध्यक्ष का आभार व्यक्त किया।  साजिद शाह, सिराज शाह, मेहफूज बंटी, नूर कुरेशी, आरिफ कुरेशी, जावेद पहलवान, जे.की.अहमद, सालाम कुरेशी, हाजी मकसूद आदि ने नपाध्यक्ष व पार्षद का धन्यवाद व्यक्त किया।

भारतीय जनता युवा मोर्चा की जिला कामकाजी बैठक संपन्न हुई

सीहोर। भाजपा युवा मोर्चा जिला बैठक संपन्न हुई। बैठक में मुख्य अतिथि के रुप में प्रदेश महामंत्री प्रदीप नायर एवं सीहोर जिले के प्रभारी प्रदीप शर्मा सम्मिलित हुए। कार्यक्रम के अध्यक्षता जिला अध्यक्ष राजेश राजपूत ने की। बैठक में प्रदीप नायर ने बताया 25 जून  को जिला मुख्यालय पर युवा मोर्चा द्वारा वाहन रैली निकाली जाएगी। जिसमें पंचायत स्तर के सभी कार्यकर्ताओं को बड़ी संख्या में उपस्थित रहने को कहा। सभी को भारतीय जनता पार्टी की जन कल्याणकारी योजना से भी अवगत कराते हुए कहा।  बैठक के दूसरे शस्त्र में पार्टी के जिलाध्यक्ष  सीताराम यादव, युवा मोर्चा पूर्व जिलाध्यक्ष प्रिंस राठौर सम्मिलित हुए। उनके द्वारा भी पार्टी के आए हुए कार्यकर्ताओं से चर्चा की गई। बैठक के पश्चात बंटी राठौर ने कार्यक्रम में पधारे सभी वरिष्ठजनों एवं मोर्चा के कार्यकर्ताओं का आभार माना। बैठक में विशेष रुप से जिला महामंत्री अर्जुन सिंह, भूपेंद्र पाटीदार, जिला उपाध्यक्ष कुलदीप मेवाड़ा, महेंद्र परमार, राजेश पटेल, सुदीप प्रजापति, अंकित राठौर, पवन मेवाड़ा, आशीष शर्मा, मनीष, रितेश राठौर, मंडल अध्यक्ष अमन घावरी, मंगल पांडे, प्रीतम कौर एवं सभी भाजपा युवा मोर्चा के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।

रामभरोस त्यागी अध्यक्ष मनोनित
सीहोर। गालव पूर्व त्यागी ब्राह्मण समाज मालवा क्षेत्र की आमसभा की बैठक बाबा दयादास मंदिर सास्ताखेड़ी में संपन्न हुई। जिसमें निर्वतमान अध्यक्ष के इस्तिफे के बाद गालव पूर्व त्यागी ब्राह्मण समाज सीहोर, भोपाल ने सेठ रामभरोस त्यागी को सर्वसम्मति से गालव पूर्व त्यागी ब्राह्मण समाज (मालवा क्षेत्र) सीहोर, भोपाल का अध्यक्ष मनोनित किया गया। श्री त्यागी के मनोनयन पर सभी स्वजातिीय बन्धुओं एवं समस्त त्यागी समाज ने सेठ रामभरोस त्यागी को बधाई एवं शुभकामनाऐं दी।

ग्रामीण स्तरीय नाइट क्रिकेट प्रतियोगिता
बैरागढ़ खुमान, चरनाल और श्यामपुर टीम प्रतियोगिता के अगले दौर में
सीहोर। जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के तत्वाधान में खेली जा रही ग्रामीण स्तरीय नाइट क्रिकेट प्रतियोगिता में गेंदबाज राजेश की शानदार गेंदबाजी की बदौलत एक तरफा मैच में बैरागढ़ खुमान टीम ने खजूरी कला को 29 रन के विशाल अंतर से हराकर प्रतियोगिता के अगले दौर में प्रवेश किया।
इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी बैरागढ़ खुमान टीम ने निर्धारित 10 ओवर में दस विकेट के नुकसान पर 103 रन बनाए। जिसमें राजकुमार ने 30 ओर भीम ने 25 रन बनाए। वही जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी खजूरी कला की टीम निर्धारित दस ओवर में 74 रन ही बना सकी। इस प्रकार बैरागढ़ खुमान टीम ने यह मैच शानदार तरीके से जीत कर प्रतियोगिता के अगले चरण में प्रवेश किया।
इसके अलावा श्यामपुर मैदान पर हुए अन्य मुकाबलों में चरनाल टीम ने मगरदा की टीम को 20 रन से हराया। इस मैच में चरनाल ने चार विकेट खोकर 87 रन बनाए थे। जवाब में विजय लक्ष्य का पीछा करने उतरी मगरदा की टीम निर्धारित दस ओवर में 67 रन ही बना सकी। इसके अलावा श्यामपुर ने खुशमदा क्रिकेट टीम को 19 रन से हराया। इस मैच में श्यामपुर ने निर्धारित 10 ओवर में 84 रन बनाए थे। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी खुमशदा टीम 65 रन ही बना सकी। अब बैरागढ़ खुमान, चरनाल और श्यामपुर टीम सुपर मुकाबले के अगले दौर में पहुंच गई है। मैच के अंत में समाजसेवी पन्ना सक्सेना, विजय सक्सेना, अमित कटारिया, लक्ष्मीनारायण पाटीदार, ओम, सुनील, राहुल पाटीदार आदि ने पुरस्कार वितरण किया।

आज दाउदी बोरहा समाज ने मनाई ईद उल फितर
बोहरा समाज को गणमान्य नागरिकों ने दी बधाई
सीहोर। आज दाउदी बोरहा समाज ने ईद उल फितर मनाई छावनी के साथ कस्बा स्थिति बोहरा मस्जिद में अता की ईद की विशेष नमाज और देश की तरक्की खुशहाली अमन आपसी भाईचारे के लिए दूआ की। ईद के मौके पर नमाज के बाद कस्बा और छावनी मस्जिद पहूच कर शहर के गणमान्य लोगों ने दाउदी बोरहा समाज को गले लगा कर बधाई दी। विधायक स्वदेश राय, विधायक शैलेन्द्र पटेल, पूर्व जीला पंचायत अध्यक्ष जसपाल सिंह अरोरा, दामोदर राय, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष सुश्री रुक्मणी रोहिल्ला, शमीम अहमद, कमलेश कटारे, काग्रेस नेता औम वर्मा, राजीव गुजराती, प्रिन्स राठौर, ब्रिजेश पटेल, राजेंद्र ठाकुर, पार्षद इरशाद पहलवान, पूर्व थाना प्रभारी मण्डी प्रदीप गूजर, भूरा यादव, पवन राठौर, राजाराम बड़े भाई, राजेन्द्र वर्मा, के.के.गुप्ता, सुनील दूबे आद उपस्थित रहे। इस मौके पर दाउदी बोरहा समाज के अध्यक्ष मूल्ला मुस्तफा हुसेन, मुल्ला शब्बीर हुसेन, मूल्ला हकीम ऊद्दीन, शेख अब्दुल हुसेन, मुल्ला यूसुफ, मूल्ला फजले अब्बास, शाकीर हुसेन, जेकी हुसेन, असगर सेफी ने सभी का जनाब से परिचय कराया। सभी ने जनाब को ईद की मुबारकबाद दी।

कलीम पठान ने कराया रोजा अफतार
दोरहा =हर साल की तरह पूर्व सरपंच काग्रेस नेता कलीम पठान ने रमजान के मुबारक मौके पर दोरहा में रोजा अफतार का कार्यक्रम रखा गया जीस मे मुख्य रूप से पूर्व सांसद सुरेन्द्र सिंह ठाकुर पूर्व नगर पालिका  अध्यक्ष राकेश राय कमलेश कटारे दामोदर राय युवक कांग्रेस अध्यक्ष राजीव गुजराती राजू राजपूत जीला काग्रेस उपाध्यक्ष कार्यवाहक जीला वक्फ कमेटी अध्यक्ष शमीम अहमद अहमद विधायक प्रीतीनिध हफीज चौधरी पूर्व पार्षद हाजी इरफान बेल्डर विधायक प्रतिनिधि पुर्व पार्षद अशफाक खा मो राशिद सुरेन्द्र ठाकुर राजा भाई खालीद मन्सूरी मूशताक खान सुनील जाटव शानू खान पार्षद विवेक राठौर हनीफ कुरेशी विधायक प्रतिनिधि मांगीलाल माजेडा अफजाल पठान साहीत दोराहा और आसपास के कयी ग्रामीणों के लोग ने सभी धर्मों के लोगों ने रोजा अफतार मे भाग लिया कोमी एकता के रुप में कलीम पठान की तरफ से हर साल रोजा अफतार कायर्कम रखा जाता है जीस मे हर धर्म के लोग भाग लेकर रोजा अफतार मे भाग लेते हैं इस अफसर पर देश मे शान्ति अमन हमेशा कायम रहे अमन और शान्ति के लिए दूआऐ मागी गयी अन्त में कलीम पठान ने सभी का कार्यक्रम मे भाग लेने के लिए अभार माना

संविधान बचाओ यात्रा का सीहोर में आगमन
सीहोर। आज लिसा टाकिज चौराहे पर पूर्व मंत्री एवं वर्तमान राज्यसभा सदस्य राजमणी पटेल के नेतृत्व में  रीवा से निकाली जा रही संविधान बचाओ यात्रा, जिसका समापन दिनाक 15 जून 2018 को भोपाल में होना है। इसके तहत आज सीहोर में यात्रा का आगमन हुआ। यात्रा के मुख्य संयोजक राजमणी मटेल ने इस अवसर पर कहा कि देश विशम परिस्थितियों से गुजर रहा है, देश के साथ विश्वासघात किया, झुठे वादे के साथ किसानों के साथ छल किया एवं किसानों द्वारा अपना हक मांगने पर उनको गोलियों से भूना गया। व्यापम घोटाले के सम्बंध कहा कि किस तरह से बैरोजगारों से छल कर डॉक्टर, इंजिनियरों की सीटों को लाखों रुपयों में बेचा गया। हर साल एक लाख रोजगार देने के नाम पर युवाओं को पकड़ों बेचने की सलह दी गई। इस तरह इस भ्रष्ट सरकार को उखाडऩे का आव्हान किया एवं संविधान के साथ खिलावाड़ करने वालों को 2018 के विधानसभा चुनाव में हराने का संकल्प लिया। इस अवसर पर अन्य व्यक्ताओं में पूर्व राज्यसभा मेम्बर सुरेन्द्र सिंह ठाकुर, जिलाध्यक्ष रतन सिंह ठाकुर, वरिष्ठ कांग्रेस नेता ओमदीप, धर्मेन्द्र ठाकुर,ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष ओम वर्मा, धर्मेन्द्र ठाकुर, राजेन्द्र वर्मा, के.के. गुप्ता, युवक कांग्रेस अध्यक्ष राजीव गुजराती, मीडिया समनव्ययक  सुनील दुबे, सीताराम भारती, औंकार यादव, भूरा यादव, प्रीतम चौरसिया, हरगोविन्द दरबार ने अपने विचार व्यक्त कर वर्तमान यात्रा को सफल बनाने के लिये नागरिकों से आव्हान किया एवं वर्तमान सरकार को उखाडऩें का संकल्प लिया।
       इस अवसर पर उपस्थित होने वालों में ओमप्रकाश राठौर, मुन्ने चाचा, हरीश आर्य, दर्शन वर्मा, तुलसी राठौर, राकेश वर्मा, बाबूलाल परमार, राजु राजपूत, पंकज शर्मा भगत सिंह तोमर, आशीष गेहलोत,  विजय भटेले, चंपालाल राठोर, मूलचंद राठौर, सौभाराम अहिरवार, गीता राठौर, जगदीश निगादिया, मांगीलाल टिमरई, विजय बर्के, रमेश परमार, ईश्वर सिंह चौहान, रतन मालवीय, मुकेश ठाकुर, पार्षद विवेक राठौर, महेन्द्र सिंह ठाकुर, सुभाष चौरसिया आदि उपस्थित रहे।

आंगनबाड़ी केन्द्र क्रमांक 105 में हुआ ईद मुबारक कार्यक्रम
सीहोर। आज दिनांक 14 जून 2018 को जमशेद नगर कॉलोनी कस्बा सीहोर वार्ड क्रमांक 31, केन्द्र क्रमांक 105 के आंगनबाड़ी केन्द्र पर ईद मुबाकरक कार्यक्रम का आयेाजन किया गया। इस अवसर पर वार्ड की महिलाऐं, बालिकाऐं एवं बच्चे सम्मिलित हुए। बच्चों द्वरा फैन्सी ड्रेस, कविता, कहानी, ड्रामा, नाथे प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।
       बालिकाओं द्वारा ड्राईंग प्रतियोगिता एवं महिलओं द्वारा कुर्सी दोड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। सभी प्रतियोगिताओं को प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय पुरुस्कार से सम्मानित किया गया।
       कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप कोर्डिनेटर प्रतिभा वंशकार एवं सुपरवाईजर भूपेन्द्र अहिरवार मेडम तथा वार्ड पार्षद श्रीमति तबस्सुम सफीक बाबा सम्मिलित हुए एवं कार्यक्रम का आयोजन तबस्सुम जहाँ, श्रीमति शाहना, सफीक, कुं. मर्सरत जहां एवं नजमा द्वारा किया गया सभी ने ईद की मुबाकरबाद दी।

हमारे देश प्रदेश मे भी है कई प्रसिद खिलाडी होंगे एक दिन ( मैसी,रोनाल्डो,नेमार,सुआरेज,मारसेलो जैसे) जैसे :- रमेश सक्सेना

फीफा विश्व कप के आयोजन पर म.प्र. फुटबाल संघ के संरछ्क रमेश सक्सेना जी ने खिलाडीयो को कहा कि अपनी फेवरेट टीम का पूरा मैच देखे रमेश सक्सेना जी ने बाताया की प्रति एक देश की टीम मे कई दूनिया के प्रसिद खिलाडी हिस्सा ले रहे है अपनी पोजीशन के खिलाडी को देख कर अपना दिमाग लगा कर उस मैच को देखे खास कप गोलकिपर को क्योकि सभी टीमे  गोलकिपर के उपर निरभर रहती है देश के यश्शवि प्रधानंमंञी नरेन्र्द मोदी के प्रियासो से भारत मे भी अडंर 19 फीफा विश्व कप 2017 का आयोजन भारत मे किया गया है मोदी जी का फुटबाल के प्रति काफी लगाव है उन्होने हमारे देश के खेलमंञी राज्यर्वदंन सिंह राठौड के प्रियासो से काफी सुधार आया है हमारे प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान के प्रियासो से से हमे खेल सूविधा प्राप्त हो रही है म.प्र. फुटबाल संघ के सभी पद अधिकारी फुटबाल की सफलता के लिए भरपूर प्रियास करते रहते है प्रदेश के सभी खिलाडी एंव खेल प्रेमी फीफा विश्व कप के सभी मैच मन लगा कप देखे ! देश,प्रदेश मे प्रतिभाव कि कोई कमी नही है हमे जरूरत है देश एंव प्रदेश के प्रतिभाव को तरासने वाले कोचो कि है | आज फीफा विश्व कप 32 टीमे भाग ले रही है एक दिन ( मैसी,रोनाल्डो,नेमार,सुआरेज,मारसेलो जैसे) प्रसिद खिलाडी हमारे देश मे भी होंगे पूरीदुनिया दिवानी है फुटबाल की
 दर्शको को मे है खिलाडीयो से जादा उत्साहा है

*जावर थाना प्रभारी श्री शेषा के ढाई साल बेमिसाल, विदाई पार्टी में भावुक हुए लोग*

(मोहित सोनी)। अपने सरल स्वभाव, साफ छवि, कार्यकुशलता के लिए जाने जाने वाले दबंग टीआई श्री अवधेश कुमार शेषा का विदाई समारोह किया गया। अपने ढाई साल के कार्यकाल के दौरान जावर नगर की जनता के साथ पूरे क्षेत्र में अपने कार्यो से आमजन की समस्या सुलझाई। यहां तक कि कई उपलब्धियां भी जावर थाने को दिलाई।

आना जाना रहना और चले जाना ये दुनिया की पुरानी रीत है किन्तु जो लोगों के दिलों में अपने काम से अपने म्रदु व्यवहार कार्यकुशलता से आम और ख़ास लोगो मे जगह बना ले, अपनी अमिट छाप छोड़ जाए ऐसे लोग बहुत ही कम आते है, लेकिन सीहोर जिले के जावर थाने में अपने ढाई साल के बहुत ही कम समय मे पूरे क्षेत्र में अलग छवि बनाने वाले टीआई श्री अवधेश कुमार शेषा ने जहाँ अपने कार्यकुशलता के चलते क्षेत्र के गम्भीर अपराधों का पर्दाफाश किया वही लूट व रेप जैसे संगीन  अपराधों के अपराधियों  को कुछ ही समय मे अपने वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन का लाभ लेकर उन्हें सलाखों के पीछे   पहुचाने में कोई कसर नही छोड़ी। अपनी बेदाग छवि मिलनरित के परिणाम स्वरूप ही उन्होंने ये सफलता अर्जित की है। इसी छवि के कारण जब उनके शाजापुर स्थानांतरण की खबर आई तो स्टाफ सहित पूरे क्षेत्र के लोगो को काफी दुख हुआ की ऐसे अधिकारी शायद अब कोई दूसरे नही आएंगे जब उनकी बिदाई का सिलसिला शुरू हुआ तो वो  रुकने का नाम ही नही ले रहा फिर चाहे जावर थाना हो कुरावर, डोडी, मेहतवाड़ा, खजुरिया  लगातार जनमानस उन्हें अपने तरीके से विदाई दे रहे है। साथ ही आलाधिकारियों ने भी उनके नए थाना क्षेत्र में पदस्थ होने पर शुभकामनाएं प्रेषित कर जिस तरह जावर क्षेत्र में काम किया वेसे ही नए थाने में जाकर उपलबधिया हासिल करे।

पाक माह रमजान के आखरी पड़ाव में रोजा अफ्तार का दौर जारी

बरखेड़ा हसन -
पाक माह रमजान के चलते रमजान के आखरी असरे में हर इंशान ज्यादा से ज्यादा नेकी कमाने की कोशिश कर रहा है ये मानो अफ्तार कराने की होड़ लगी हुई है पाक महीने में कोई नही चाहता कि नेकी कमाने का मौका हाथ से निकल जाए क्यो की ये माना जाता है कि पाक महीना रमजान में 20 रमजान के बाद आखरी 10 दिन का जो असरा आता है उन 10 दिनों में ज्यादा से ज्यादा नेकियाँ मिलती है इस लिए हर आदमी निकियाँ कमाने में मशगूल है कोई रोजा इफ्तार करा रहा है तो कोई रातों में जाग कर कुरआन की तिलावत कर रहा है तो कोई सलातो तस्वीह ( विशेष नमाज ) पड़ रहा है जिससे अल्लाल बंदे के गुनाह तो माफ करेगा ही साथ मे निकियाँ भी पाएगा, इसी दौरान बुधबार को बरखेड़ा हसन में सईद खाँ मंसूरी के सहाब जादे रईस खान मंसूरी के द्वारा रोजा इफ्तार का प्रोग्राम रखा गया था जिसमे बड़ी संख्या में मुस्लिन भाइयों शमिल होकर सबाब कमाया इस अवसर पर अहमदपुर, सुआखेड़ी सहित अन्य जगाहों से बड़ी संख्या में मुस्लिमजन सामिल हुए।

हर्षो उल्लास के साथ बोहरा समाज ने मनाया ईद का पर्व
नपाध्यक्ष व जसपाल अरोरा ने बोहरा धर्मगुरु व समाज जनों को दी ईद की बधाई
सीहोर। गुरुवार को रमजान पर्व के पश्चात दाऊदी बोहरा समाज सीहोर ने पुरे हर्षोल्लास के साथ ईद का त्यौहार मनाया। इस अवसर पर बोहरा मस्जिद छावनी व कस्बा में बड़ी संख्या में बोहरा समाज ने ईद का त्यौहार स्वागत कार्यक्रम आयोजित किया। नपाध्यक्ष व जसपाल सिंह अरोरा ने बोहरा समाज के धर्मगुरु जनाब साहब व समाज जनों को ईद के अवसर पर बधाई देते हुए पुष्पगुच्छ भेट किये। श्री अरोरा ने कहा कि ईद का त्योहार हम सबको एकता और सद्भाव, भाईचारे का संदेश देता है। इस अवसर पर मुख्य रुप से बोहरा धर्मगुरु जनाब साहब मुस्तफा हूसैन, असगर भाई, मन्नान भाई, हूसैन अली जे.की., शेख काईद, शब्बीर हूसेन, बुरहान उद्दीन भोला, हूसैन अली, असगर सेफी, मोहम्मद भाई, हकीम भाई, मुर्तजा हूसेन, हुजेमा बाबा, कुर्बान हूसेन, जाहिद भाई, ताहिर अली ने जसपाल अरोरा का स्वागत कर मस्जिद में आये सभी अतिथियों का आभार माना।

मुख्यमंत्री निवास पर हुआ रोजाअफतार कार्यक्रम आयोजित
सीहोर से सेकड़ों मुस्लिम भाईयों व पार्षदों के साथ अरोरा ने अफ्तार कार्यक्रम में शामिल होकर
मुख्यमंत्री का किया सम्मान
हिन्दु मुस्लिम भाईचारा हमारी गंगा जुमनी तहजीब, मध्यप्रदेश बना शांति का टापू-अरोरा
सीहोर। हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी मुख्यमंत्री निवास पर रोजाअफतार कार्यक्रम आयोजित हुआ। जिसमें सीहोर से जसपाल सिंह अरोरा ने सैकड़ों मुस्लिम भाईयों एवं पार्षदों के साथ रोजा अफतार कार्यक्रम में पहुंचकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को शाल श्रीफल भेंट कर सम्मानित किया। श्री अरोरा ने कहा कि हिन्दु-मुस्लिम एकता, सद्भाव के इस आयोजन में हमारी गंगा जमुनी तहजीब को बल मिलता है। माननीय शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में प्रदेश में अमन शांति व भाईचारा बरकरार है और प्रदेश विकास की नई ऊचाईयाँ छू रहा है, म.प्र. शांति का टापू बना हुआ है। मुख्य मंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने सभी प्रदेश वासियों को रमजान व ईद की बधाई देते हुए कहा क म.प्र. देश का पहला अमन पसन्द राज्य है। यहां पर सभी प्रदेशवासी एकजुटता के साथ त्यौहार मनाते हैं।
इस अवसर पर मुख्य रुप से पार्षद आजम नेता ,आरिफ पहलवान  साजिद शाह, इरशाद पहलवान, कमलेश राठौर, अर्जुन राठौर, मनोज गुजराती, दिनेश कटारिया, ओमप्रकाश शर्मा, राजेश पप्पु यादव, मनोज राय, जितेन्द्र छोटू सौलंकी, गुलाब मालवीय, दीपक राठौर, आकाश जैन, रामसिंह सोलंकी, आकाश रोहित, धर्मेन्द्र भिलाला, दिनेश सक्सेना, सत्यनारायण वारिया, कपिल कुशवाहा, विशाल राठौर, मांगीलाल मालवीय, मेहफूज बंटी, शंकर लाल शर्मा, मोनिश कुरेशी, ओमप्रकाश मालवीय, पुरुषोत्तम मीणा रिजवान पठान, हाजी मकसूद, शफीक भाई फ्रुट, हाजी मकसूद, हाजी सलाम, सिराज, दानिश कुरेशी, हाजी तय्यब, मुस्ताक खाँ, दिलावर खान, सरफराज अहमद, सलीम भाई, पुरुषोत्तम मीणा, शंकरलाल शर्मा, ओमप्रकाश मालवीय, दुश्यंत कुमार, मनोज शर्मा,  जितेन्द्र साहू, मुकेश विश्वकर्मा, संजय राय, धर्मेन्द्र शर्मा, प्रेम नारायण गौर, विशाल सेन, मिट्टु शर्मा, प्रवेश राठौर, विजय गुप्ता, शैलेन्द्र वाल्मिकी, संजय शर्मा, प्रकाश बुंदेला, मोहन यादव,भानू प्रताप शर्मा  सभी ने रोजाअफ्तार कार्यक्रम में भाग लेकर रमजान व ईद की बधाई दी।

सीहोर। मुख्यमंत्री निवास पर रोजाअफतार कार्यक्रम आयोजित हुआ सीहोर से जसपाल सिंह अरोरा ने सैकड़ों मुस्लिमों के साथ रोजा अफतार कार्यक्रम में पहुंचकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को शाल श्रीफल भेंट कर किया सम्मानित इस अवसर पर मुख्य रुप से पार्षद आजम नेता आरिफ पहलवान  साजिद शाह महफूज बंटी शंकर लाल शर्मा दानिश कुरेशी ओमप्रकाश मालवीय पुरुषोत्तम मीणा रिजवान पठान हाजी मकसूद शफीक भाई मनीष कुरैशी े। इस अवसर पर प्रमुख रुप से आजम बेग, आरिफ पहलवान, साजिद शाह, इरशाद पहलवान, कमलेश राठौर, अर्जुन राठौर, मनोज गुजराती, दिनेश कटारिया, ओमप्रकाश शर्मा, राजेश पप्पु यादव, रामप्रकाश चौधरी, नरेन्द्र खंगराले, मनोज राय, जितेन्द्र छोटू सौलंकी, गुलाब मालवीय, दीपक राठौर, विवेक राठौर, आकाश जैन, रामसिंह सोलंकी, आकाश रोहित, धर्मेन्द्र भिलाला, दिनेश सक्सेना, सत्यनारायण वारिया, ललित भारद्वाज, कपिल कुशवाहा, गोपाल बिसोरिया, विशाल राठौर, मांगीलाल मालवीय, मेहफूज बंटी, हाजी मकसूद, हाजी सलाम, सिराज, दानिश कुरेशी, हाजी तय्यब, मुस्ताक खाँ, दिलावर खान, सरफराज अहमद, सलीम भाई, पुरुषोत्तम मीणा, शंकरलाल शर्मा, ओमप्रकाश मालवीय, दुश्यंत कुमार, मनोज शर्मा,  जितेन्द्र साहू, मुकेश विश्वकर्मा, संजय राय, धर्मेन्द्र शर्मा, प्रेम नारायण गौर, विशाल सेन, मिट्टु शर्मा, प्रवेश राठौर, विजय गुप्ता, शैलेन्द्र वाल्मिकी, संजय शर्मा, प्रकाश बुंदेला, मोहन यादव,भानू प्रताप शर्मा  सभी नगर वासियों को रमजान व ईद की बधाई दी।

तोसीफ बाबा मंडल अध्यक्ष नियुक्त
आष्टा। अखिल भारतीय कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांॅधी जी की मंशानसार जिला कांग्रेस द्वारा मंडलमो की नियुक्तिया की गई। जिसमें आष्टा ब्लाक के मंडलम क्र. 1 के अध्यक्ष पद पर अलीपुर के युवा नेता भाई तोसीफ उददीन बाबा को नियुक्त किया गया। तोसीफ उददीन एक सक्रिय कांग्रेस नेता व सामाजिक कार्यकर्ता है। उनकी नियुक्ति पर अनेक कांग्रेस के वरिष्ठजनो एवं कार्यकर्ताओ व मित्रजनो ने बधाई दी है। बधाई देने वालो में जिलाध्यक्ष रतनसिंह ठाकुर, पूर्व जिलाध्यक्ष कैलाश परमार, ब्लाक अध्यक्ष सोभालसिंह भाटी, कमलसिंह पहलवान, हरपाल ठाकुर, नपा उपाध्यक्ष खालिद पठान, जाहिद गुडडु, प्यारे पटेल, घनश्याम जांगडा, फैज उददीन, राजेन्द्र जैन, धर्मेन्द्र ठाकुर, ओम नामदेव, राजेश यादव एवं समस्त कांग्रेसजनो ने बधाई दी।

जन संवाद कार्यक्रम आयोजित
शासकीय अस्पताल मे कोई डॉक्टर या नर्स पेसे मांगे तो तुरन्त खुलकर शिकायत करें बीएमओ डॉ प्रवीण गुप्ता
आष्टा। नव अंकुर मानव कल्याण संस्था द्वारा जन संवाद कार्यक्रम का आयोजन जिसमें कार्य क्षेत्र के 16 गॉवो के 115 महिला पुरूषो ने भाग लिया। कार्यक्रम की शुरूआत प्रार्थना गीत से की गई। उसके बाद सस्था प्रमुख सिस्टर दोरोथी बैक द्वारा कार्यक्रम के बारे में उपस्थित लोगो को जानकारी देते हुए बताया कि आप लोगो की जो भी स्वास्थ समबंधित 1 समस्या है उन्हे खुलकर बताये। क्योकि हमारे बीच में सिविल अस्पताल आष्टा से बीएमओ डॉ प्रवीण गुप्ता पधारे है वे आपकी समस्याओ का समाधान करेंगे। उसके बाद में उपस्थित लोगो ने कहा कि शासकीय अस्पताल में डिलेवरी के समय नर्स द्वारा 500 रूपये की मांग की जाती है तथा अस्पताल में इलाज करवाते है तो दवा गोली नही मिल पाती है बाहर मेडिकल से दवाई मगाई जाती है वही ग्राम भूरूपुर की महिलाओ ने बताया कि हमारे यह कि आशा कार्यकर्ता आरोग्य केन्द्र से दवा गोली नही देती है तथा ग्राम उरलीखुर्द की आशा कार्यकर्ता डिलेवरी के दौरान अस्पताल में नही जाती है उनके पति जाते है ग्राम गुराडिया कला की नर्मदा बाई ने बताया कि हमारे गाव के पास कोई स्वास्थ्य केन्द्र नही है इस कारण हमे बहुत परेशानी का सामना करना पडता हे इसलिए हमारे गॉव के आसपास 7 गॉव आते है जिसमें उरलीखुर्द लाखिया, गाजना, अमरपुरा, गुराडिया कला, गुराडिया खुर्द, अमला मज्जू, इन 7 गॉवो के बीच में स्वास्थ्य केन्द्र बन जाये तो सभी लोगो को समय पर प्राथमिक उपचार मिल सकेगा। यह बात नर्मदा बाई द्वारा रखी गई। उसके बाद में बीएमओ डॉ प्रवीण गुप्ता ने कहा कि अगर आपसे कोई डाक्टर या नर्स पैसे की मांग करें तो आप तुरंत हमें बताये। या अस्पताल में शिकायत पेटी रखी गई है उसमें अपनी शिकायत लिखकर डाले या हेल्प लाईन नम्बर 104 पर भी अपनी शिकायत कर सकते है। जिन गॉवो के आशा कार्यकर्ता ठीक से काम नही करती है उनके उपर कार्यवाही की जायेगी। आप लोग अपनी बात खुलकर बताये। तभी हमे पता चलेगा जो अस्पताल में पैसा मांगता है उससे कहे कि आप रसीद दिजिए हम पैसे देने को तैयार है उसकी हिम्मत ही नही होगी कि वह अपसे पैसे मांग सके। क्योकि अस्पताल में पूरा इलाज निशूल्क होता है। आपको रूपये देने की कोई जरूरत नही। आप लोग डर के कारण पैसे दे देते है लेकिन डरने की कोई बात नही। सीहोर से पधारे डीपीएम धीरेन्द्र आर्य ने बताया कि आप लोगो ने नर्स को पैसे देने की आदत डाली है आप खुलकर बोले की यहा पर किसी प्रकार का पैसे नही लगता है सक्षम लोग तो दे देते है लेकिन कुछ लोग इतने गरीब होते हे कि पैसे नही दे पाते है वह बहुत परेशान हो जाते है। इसलिए किसी को पैसे नही दे। इस कार्यक्रम में 16 गॉवो के 115 महिलाए पुरूष शामिल हुए। तथा कार्यकर्ता हुकम िंसह नरेन्द ्रसिंह, व लेखापाल राकेश मालवीय, शामिल थे। कार्यक्रम के अंत में आभार व्यक्त संस्था समन्वयक बलवान िंसह ठाकुर ने माना।

बैंक ऑफ इंहिया गोल्ड लोन योजना

       जिले के अग्रणी बैंक ‘‘बैंक ऑफ इंडिया‘‘ द्वारा बैंक द्वारा बैंक की गोल्ड लोन योजना के प्रचार-प्रसार हेतु मोबाईल वेन का शुभारम्भ किया गया।

       इस अवसर पर अग्रणी जिला प्रबंधक श्री प्रकाष पेंढारकर, सीहोर शाखा के मुख्य प्रबंधक श्री जी.के. तिवारी, श्री वैभव जैन, कृषि उपज मण्डी के वरिष्ठ शाखा प्रबंधक श्री राजगोपाल अययर, श्री अमित गुप्ता, अग्रणी जिला प्रबंधक कार्यालय की अधिकारी श्रीमति मीनाक्षी बिजौरिया, एवं शाखा के समस्त अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित थे।

       अग्रणी जिला प्रबंधक श्री पेंढारकर ने बताया कि बैंक की गोल्ड लोन योजना का लाभ देष में स्थित किसी भी बैंक/षाखा से सम्पर्क कर लिया जा सकता है।

       सीहोर शाखा के मुख्य प्रबंधक श्री जी.के.तिवारी ने बताया कि कृषि गोल्ड लोन योजना की ब्याज दर अन्य बैंको से कम है।

       कृषि उपज मण्डी शाखा के वरिष्ठ प्रबंधक श्री राजगोपाल ने बताया कि कृषि गोल्ड लोन योजना की कार्यवाही बहुत कम समय में पूर्ण हो जाती है।

       कार्यक्रम का संचालन अग्रणी जिला प्रबंधक कार्यालय की अधिकारी श्रीमति मीनाक्षी बिजौरिया ने किया।

हमें अपनी सांस्कृतिक विरासत को संभालना और बढ़ाना है - सज्जनसिंह वर्मा
कैलाश परमार मित्र मंडल का 19वां रोजा अफ्तार हुआ संपन्न
शहर के प्रबुद्धजनों के साथ सैकड़ों रोजदारों ने किया रोजा इफ्तार

आष्टा। परवान चढ़ती ईद की उमंगों के बीच पवित्र रमजान माह में कैलाष परमार मित्र मंडल ने इबादत में लीन रोजेदारों के लिए सामूहिक रोजा अफ्तार का आयोजन स्थानीय दिगंबर जैन धर्मषाला में किया। भाईचारगी और साझा संस्कृति को बढ़ाने के लिए परमार मित्र मंडल द्वारा लगातार 19वें वर्ष में आयोजित रोजा अफ्तार में अतिथि के रूप में पूर्व सांसद सज्जनसिंह वर्मा, इछावर क्षेत्र के ऊर्जावान विधायक शैलेन्द्र पटेल, शहर काजी जनाब फजले बारी आरिफ साहब मौजूद थे। सर्वधर्म सम्भाव के संदेष को देने वाले इस कार्यक्रम में नगर के प्रत्येक वर्ग एवं समाज के प्रतिनिधि उपस्थित होते है इसी अनुरूप सद्भाविक वातावरण में मुख्य अतिथि के साथ ही इसाई समाज से फादर रैयान, फादर सोलोमन, सनातन धर्म से मोहनसिंह अजनोदिया, गायत्री परिवार से जीएल नागर, दिगंबर जैन समाज से डॉ. राजेन्द्र जैन, अनूप जैन कचरू, श्वेतांबर जैन समाज से विजय देशलहरा, लोकेन्द्र बनवट के साथ सैकड़ों रोजा खोलने के सायरन के साथ सभी रोजदार एवं अन्य समाज के लोगों ने एक साथ रोजा अफ्तार में भाग लिया।
       नगर के प्रबुद्धजनों ने आपस में मिल-बैठकर इस अवसर पर अपने विचार भी साझा किए। प्रबुद्धजनों ने विचार रखते हुए कहा कि समाज के प्रबुद्धवर्ग से यह अपेक्षा की जाती है कि साम्प्रदायिकता जैसी समाज को तोड़ने वाली दुष्प्रवृत्तियों का विरोध करें। हर मजहब प्रेम बाटना सिखाता है, सोषल मीडिया पर बढ़ रहे साम्प्रदायिक कूविचारों का विरोध करना है। भारत भूमि केवल एक देष नही है, बल्कि यह हमारी मां का सुंदर परिवेष है। किसी भी नगर, प्रदेष व देष का विकास तभी हो सकता है जब उसमें सभी समाज के लोग शांति के साथ हिल-मिलकर एक-दूसरे के धर्म व संस्कृति का सम्मान करते हुए अपने दैनिक कार्यो को करें। सभी समाज के साझा प्रयास से ही देष की तीव्र गति को नए व ऊंचे आयाम मिलते है।
       इस अवसर पर सांसद सज्जनसिंह वर्मा ने कहा कि देष के सौंदर्य और विकास का एक मात्र मूल मंत्र सभी धर्म व समाज में एकता ही है। सभी धर्म व समाजों में आपसी प्रेम व स्नेह बढ़ता रहे ऐसे प्रयास सभी को सदैव करते रहना चाहिए। हमें अपनी सांस्कृतिक विरासत को संभालना और बढ़ाना है। शहर काजी जनाब फजले बारी आरिफ ने फर्माया कि परमार मित्र मंडल का रोजा अफ्तार कार्यक्रम आष्टा के सौहार्द्र बनाने में मददगार साबित होता है, यह ंआयोजन करके नगर के प्रति अपनी जिम्मेदारी को महत्वपूर्ण तरीके से अदा करता है। विधायक शैलेन्द्र पटेल ने कहा कि पूरे जिले में विषाल रूप में तथा व्यवस्थित तरीके से रोजा अफ्तार का यह कार्यक्रम एक मिसाल है। रोजा अफ्तार में पधारे सभी रोजदारों एवं अतिथियों का आयोजकगण प्रदीप प्रगति एवं शैलेष राठौर ने आभार व्यक्त किया।
       कैलाष परमार मित्र मंडल ने रोजा अफ्तारी के लिए व्यापक स्तर पर तैयारियां की थी। आयोजन के लिए पत्र और सोषल मीडिया के माध्यम से रोजेदारों को आमंत्रित किया गया था। सामूहिक रोजा अफ्तार कार्यक्रम में उपस्थित रोजदार भाईयों के लिए जैन धर्मषाला के सभी कक्षों को आयोजकों ने सुगंधित फूलों के गमलों से सुसज्जित किया था, प्रत्येक वर्ष की भांति इस बार भी भारी संख्या में खुषगवार वातावरण में रोजा अफ्तार हेतु नागरिकगण सम्मलित हुए। कार्यक्रम में नगर सहित जिले के गणमान्य नागरिकगण और जनप्रतिनिधिगण भी मौजूद थे। निर्धारित समय पर इफ्तारी में शामिल होने के लिए पहुंचे मुख्य अतिथियों एवं धर्मसाधना में लीन रोजेदारों का नपाध्यक्ष कैलाष परमार, प्रदीप प्रगति, पूर्व पार्षद शैलेष राठौर, सुरेन्द्रसिंह परमार, वीरेन्द्रसिंह परमार आदि ने स्वागत किया। रोजा अफ्तारी में जिपं अध्यक्ष श्रीमती उर्मिला मरेठा, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष सौभालसिंह भाटी, जिला महिला कांग्रेस अध्यक्ष गुलाबबाई ठाकुर, नपा नेताप्रतिपक्ष भूरू खां, जिपंस गोपालसिंह इंजीनियर, वरिष्ठ भाजपा नेता पप्पू पदमसी, डॉ. सलीम, हिफज्जुर्रहमान भैया मियां, महेष भरैवा, बापूलाल मालवीय, विजय देषलहरा, नोषे खान, एचआर परमाल, राजाराम बड़ेभाई, भीष्मसिंह ठाकुर, आनंद रांका, धरमसिंह पटेल, डॉ. ओपी वर्मा, सीएमओ केएल सुमन, नपाउपाध्यक्ष खालिद पठान, शहर कांग्रेस अध्यक्ष जाहिद गुड्डू, पार्षदगण आतू मौलाना, अंसार अली, सईद टेलर, अयाज पठान, घनष्याम जांगड़ा, सुभाष नामदेव, नरेन्द्र कुषवाह, अनिल धनगर, हरपाल ठाकुर, पूनम वर्मा, जिपंस जगदीश चौहान, सहायक यंत्री देवेन्द्रसिंह चौहान, अनिल धुर्वे, आदित्य तल्निकर, पूर्व पार्षदगण हुसैन शाह, कलीमउद्दीन, दिलीप शर्मा, इदरीस मंसूरी, मोईनउद्दीन मंटा, मसूद खान, जहूर मंसूरी, प्रकाष पोरवाल, राजेष बनवट, देवकरण सेठ, सुनील कटारा, चंदरसिंह ठाकुर, धर्मेन्द्र मेमदाखेड़ी, कुलदीप ठाकुर, धरमसिंह ठेकेदार, अरविंद गुप्ता, विनोद शर्मा दद्दा, रमेशचंद्र टोपा, बीएस वर्मा, संतोष मालवीय, राजेन्द्र दरबार, रषीद नेता, चेतनसिंह सेमलीबारी, अतीक बारी, कमरूद्दीन, इसरार खां, आषिम खां, राजेन्द्र गंगवाल, नंदू जसाठी, अजीत जैन आस्था, सुनील प्रगति, संजय जैन किला, सूरजसिंह ठाकुर, आत्माराम परमार, सुनील कचनेरिया, लखनलाल खंडारे, राधाकृष्ण धारवां, द्वारकाप्रसाद मंडलोई, पुनीत तिवारी, सतीश पटेल, अर्जुन मानाखेड़ी, दीपक कंचन, सुनील केलिया, डॉ. मनोज नागर, मधुसुदन परमार, तेजसिंह राठौर, राज परमार, आषिक मंसूरी, अफसर मंसूरी, मुश्ताक पहलवान, राजा मेवाड़ा, संजय जैन, सुभाष सांवरिया, भैरूसिंह ठाकुर, रेवाराम विष्वकर्मा, अमित रूणवाल, सुमित कोठारी, विनोद विश्वकर्मा, अमरदीप कौचर, राहुल सुराना, मृगांक गुप्ता, अभिषेक सुराना, मन ठाकुर, मनमोहन परमार, नरेन्द्रसिंह ठाकुर खड़ी, लोकेन्द्र परमार, हंसराज परमार, शरद सोलंकी, कपिल मेवाड़ा आदि उपस्थित थे।

नपाध्यक्ष ने दाउदी बोहरा समाज को दी ईद की बधाई
आष्टा। षिया दाउदी बोहरा समाज के ईद-उल-फितर का त्यौहार हर्षोल्लास और अत्यंत गर्मजोषी के साथ मनाया गया। ईद की मुख्य नमाज मोहम्मदी बोहरा मस्जिद में बड़े भाई जनाब कुतुब खान ने अता कराई। समूचा दाउदी बोहरा समाज इस शुभ अवसर पर उपस्थित रहा। नपाध्यक्ष कैलाश परमार ने दाउदी बोहरा समाज के सभी सदस्यों का हार्दिक स्वागत कर ईद की शुभकामनाएं दी। नपाध्यक्ष श्री परमार के साथ उपाध्यक्ष खालिद पठान, वीरेन्द्रसिंह परमार एडव्होकेट ने बडे़ भाई जनाब कुतुब खान का पुष्पगुच्छ भेंटकर स्वागत अभिनंदन कर उनसे आषीर्वाद प्राप्त किया। इस अवसर पर जनाब भाई साहब ने कहा कि देश की प्रगति के लिए समाज में भाईचारे व शांति की आवश्यकता है, इसलिए अपने देश की प्रगति के लिए सभी समाजजनों को हिल-मिलकर व प्रेमपूर्वक एकजुट रहना चाहिए। जनाब साहब ने नपाध्यक्ष कैलाश परमार का रमजान के इस पवित्र माह में पानी के उचित प्रबंधन की भी तारीफ की।
       नपाध्यक्ष कैलाष परमार ने कहा कि बोहरा समाज ने अपने समाज में मौजूद गरीब व वंचित तबकों के लिए कई योजनाएं शुरू की है जिससे समाज में मौजूद गरीब तबका समाज की मुख्य धारा में आना प्रारंभ हुआ है। यह अन्य समाजों के लिए भी प्रेरणादायी कार्य है, क्योंकि धर्म के अलावा हमें समाज में मौजूद गरीब लोगों की ओर भी ध्यान देना होगा और समाज में मौजूद अतिरिक्त आर्थिक संसाधनों का उपयोग गरीब व वंचित लोगों के लिए करना होगा। जिससे समाज के साथ राष्ट्र का भी विकास हो सकें।
इस अवसर पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष रतनसिंह ठाकुर, नपाउपाध्यक्ष खालिद पठान, जिपंस गोपालसिंह इंजीनियर, कांग्रेस नेता एचआर परमाल, विनीत सिंगी ने बोहरा समाज के मुल्ला अलमदार हुसैन, मुल्ला इकबाल हुसैन, मुल्ला मोहम्मद, कुर्बान भाई, हुसैन भाई, सैफुद्दीन, शाहबुद्दीन, खोजेमा सैफी, जुजर, मुस्तुफा, युसूफ, ताहीर, कुतुब भाई, खोजेबा सैफी, बुरहान सैफी, हुसैन, मुर्तुजा, मुद्दल, हुसैन सैफी, जब्बार हुसैन, अब्दुल कादीर, गुड्डू सैफी, युसूफ सैफी, फय्यद सैफी, मोहसीन सैफी, फजल सैफी, बुरहान सैफी, अदनान सैफी, समर सैफी, ताहीर सैफी, अकबर सैफी आदि को गले लगाकर ईद की शुभकामनाएं दी।


स्कूल चलें हमअभियान का दूसरा चरण कल से कक्षा एक से कक्षा 11 वीं तक ऐसे छात्रों की पहचान करने के निर्देश जिनका शालाओं में अप्रैल माह में प्रवेश नहीं हो पाया है

जिले में शिक्षा सत्र 2016-17  के नामांकन के आधार पर वर्ष 2017-18 में नामांकन में गिरावट वाली संस्थाओं की सूची के आधार पर समीक्षा किए जाने के निर्देश

सीहोर, 14 जून,2018 स्कूल चलें हमअभियान का दूसरा चरण 15 जून से प्रारंभ किया जा रहा है। स्कूल शिक्षा विभाग ने कलेक्टर, जिला पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी और मुख्य नगर पालिका अधिकारियों को अभियान के सफल क्रियान्वयन के संबंध में विस्तृत निर्देश जारी किए हैं। निर्देशों मे कहा गया है कि कक्षा एक से कक्षा 11 वीं तक ऐसे छात्रों की पहचान की जाए, जिनका शालाओं में अप्रैल माह में प्रवेश नहीं हो पाया है। जिले में शिक्षा सत्र 2016-17  के नामांकन के आधार पर वर्ष 2017-18 में नामांकन में गिरावट वाली संस्थाओं की सूची के आधार पर समीक्षा की जाये।  जिला प्रशासन को निर्देशित किया गया है कि 15 जून को अनिवार्य रूप से प्रत्येक सरकारी विद्यालय में शाला प्रबंधन और विकास समिति की बैठक के साथ विशेष बालसभा का आयोजन किया जाए। इन सभाओं में बच्चों की नियमित उपस्थिति, दक्षता उन्नयन और पाठ्य-पुस्तकों के वितरण के संबंध में अनिवार्य रूप से चर्चा की जाये। स्कूल चले अभियान के दूसरे चरण में 20 जून को प्रत्येक शासकीय विद्यालय में उन पूर्व छात्रों को विशेष रूप से आमंत्रित किया जाए, जो समाज में सक्रिय रहकर राष्ट्र के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन कर रहे हैं। 22 जून को पालक सम्मेलन का आयोजन प्रत्येक सरकारी विद्यालय में सुनिश्चित करने के लिये कहा गया है।

मुख्यमंत्री श्रमिक सेवा प्रसूति सहायता के अन्तर्गत 25 लाख  75 हजार रुपए की राशि का वितरण  मुख्यमंत्री श्रमिक सेवा प्रसूति सहायता योजना अन्तर्गत किया भुगतान

राशि सीधे हितग्राहियों के बैंक खाते में जमा कराई गई समारोह पूर्वक आयोजन में सभी हितग्राहियों को देय राशि के प्रमाण पत्रों का वितरण किया

सीहोर। मुख्यमंत्री श्रमिक सेवा प्रसूति सहायता योजना के अंतर्गत संपूर्ण सीहोर जिले में स्वास्थ्य विभाग द्वारा 52 लाख 75 हजार रूपए की राशि का वितरण हितग्राहियों को किया गया । सीहोर के बाल विहार मैदान में समारोह पूर्वक किए गए आयोजन में स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्रदत्त राशि एवं प्रमाण पत्र हितग्राहियों को सीहोर नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती अमीता अरोरा के द्वारा प्रदान किये गए।  इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.डी.आर.अहिरवार,मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्री सुधीर सिंह,सिविल सर्जन डॉ.ए.ए.कुरैशी, नगर पालिका स्वास्थ्य समिति के सभापति पार्षद श्री कमलेश राठौर, जिला मूल्यांकन अधिकारी श्री नीलेश गर्ग, अस्पताल प्रबंधक श्रीमती संजुलता भार्गव, जिला मीडिया समन्वयक श्री शैलेश कुमार सहित बडी संख्या में हितग्राही, गणमान्य नागरिक एवं इस अवसर पर उपस्थित थे। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.डीआर अहिरवार ने बताया कि मुख्यमंत्री श्रमिक सेवा प्रसूति सहायता योजना 2018 के अंतर्गत प्रथम 2 जीवित संतानों पर 4 प्रसव पूर्व जांच कराने पर 4000/- एवं शासकीय अस्पताल में प्रसव कराने पर कुल राशि 12000/- देय किए जाने का प्रावधान लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा किया गया है। यह राशि आज सीधे हितग्राहियों के बैंक खाते में जमा कराई गई वहीं समारोह पूर्वक आयोजन में सभी हितग्राहियों को देय राशि के प्रमाण पत्रों का वितरण किया गया। डॉ.अहिरवार ने बताया कि संपूर्ण सीहोर जिले में कुल 664 पात्र हितग्राहियों को 52 लाख 75 हजार रूपए की राशि वितरित की गई। जिसमें आष्टा के 119 हितग्राहियों को 8 लाख 16 हजार 600 रूपए,बुदनी में 51 हितग्राहियों को 6 लाख 10 हजार 200, इछावर में 48 हितग्राहियों को 6 लाख 5 हजार 800 रूपए, नसरूल्लागंज में 183 हितग्राहियों को 14लाख 21 हजार रूपए तथा श्यामपुर एवं शहरी सीहोर में कुल 263 हितग्राहियों को 18 लाख 21 हजार 400 रूपए की राशि का वितरण सीधे उनके बैंक खातों में  किया गया। सीहोर के बाल विहार मैदान में आयोजित मुख्यमंत्री श्रमिक सेवा प्रसूति योजना के पात्र हितग्राही श्रीमती रौशनी अंकित को 15 हजार रूपए, श्रीमती ज्योति को 12 हजार, यासमिन को 12 हजार रूपए, श्रीमती उमा को 12 हजार एवं श्रीमती पूजा को एक हजार रूपए सहित अन्य 20 हितग्राहियों को राशि के प्रमाण पत्रों का वितरण समारोह में किया गया। इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती अमीता अरोरा तथा मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.डीआर अहिरवार ने सभी पात्र हितग्राहियों को बधाई देते हुए स्वास्थ्य विभाग के योजनाओं का लाभ लेने की अपील की। 




0 comments: