यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Tuesday, November 1, 2011


संतश्री की शहादत पर किया रक्तदान
जरुरतमंदों की सहायता बरकरार रखना प्रेरणादायी- डा. शर्मा
सीहोर। मानवता के मसीहा हिन्द सिंध के सरताज संत अमरशहीद संत कंवरराम साहिब की शहादत दिवस पर मंगलवार को सिंधी समाज के करीब एक दर्जन से भी अधिक लोगों ने रक्तदान कर संत श्री के बताए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया। इस अवसर पर समाज के लोगों ने दो मिनिट का मौनधारण संतश्री को श्रद्धासुमन भी अर्पित किए।
मनावता के मसीहा संत कंवरराम साहिब हिन्दू धर्म की रक्षा करते हुए एक नवम्बर को शहीद हुए थे, उनकी इस शहादत को पूरे विश्व में श्रद्धा के साथ याद किया जाता है। इसी क्रम में सीहोर सिंधी समाज, एसएसडीमंडल और संत सखी बाबा आसूदाराम सेवा समिति के सदस्यों सहित युवा समाज सेवियों ने जिला अस्पताल के ब्लड बैंक पहुंचकर स्वेच्छा से रक्तदान किया। मंगलवार को रमेश आहूजा, उनकी पत्नी शशि आहूजा, नंदकिशोर संधानी, चन्द्रकांत दासवानी, वासदेव जादवानी, राजेन्द्र दासवानी, रतन आसुदानी, जयंत दासवानी, मंयक दासवानी, राजकुमार सुंदरानी, हीरानंद बेलानी सहित युवा समाज सेवी सतीश सोनी, अर्जुन सोनी, विमलेश तथा वीरेन्द्र व्यास ने रक्तदान किया। अमरशहीद संतकंवर राम की शहादत दिवस पर गत वर्ष भी करीब एक दर्जन से अधिक लोगों ने रक्तदान किया था। मंगलवार को ब्लड बैंक में जिला अस्पताल के आरएमओ डा. अनिल शर्मा तथा मेडिकल विशेषज्ञ डा. बीके चर्तुेवेदी विशेष रुप से उपस्थित थे। डा. शर्मा  ने संतश्री के बलिदान को याद  करते हुए कहा कि संतश्री के बताए रास्ते पर चलकर जरुरतमंद लोगों की मदद करने की परम्परा को बरकरार रखना प्रेरणादायी है। डा. चर्तुेवेदी ने कहा कि हर संत द्वारा समाज के हर व्यक्ति की मदद करने का आव्हान किया जाता है क्योंकि पीडि़त मानवता की सेवा ही ईश्वर की सर्वोपरि भक्ति मानी जाती है और आज जरुरत मंदों के लिए रक्तदान कर ईश्वर की भक्ति ही की गई है बेहतर तो यही रहेगा कि आप  सदा ऐसे कार्य करते रहे। ब्लड बैंक अधिकारी डा.पी आरमो ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया।

0 comments: