यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Saturday, July 28, 2012

इन्द्रदेवता के रोद्र रुप से कांपा आष्टा
बाढ़ से भारी तबाही, कई दर्जन गांव प्रभावित
पेट्रोल पंप भी डूबा, अलीपुर को खाली कराने की तैयारी
सीहोर। निकटवर्ती तहसील मुख्यालय आष्टा इन्द्रदेवता के रोद्र रुप से बुरी तरह कांप उठा है। कल सुबह से शुरु हुई बारिश अभी तक जारी  है, शुक्रवार की देर रात बाद हुई बारिश से कई दर्जन गांव जलमग्न हो गए है कई मकान पानी में बह गए है।
अभी तक नसरुल्लागंज क्षेत्र को छोड़कर लोग पूरे जिले में अच्छी बारिश की कामना कर रहे थे ऐसे में आष्टा क्षेत्र में इन्द्र देवता के रोद्र रुप से लोग हिल गए है। शुक्रवार की सुबह सात बजे से ही आष्टा में बारिश का क्रम शुरु हो गया था जो लगातार जारी रहा शाम सात बजे के बाद बारिश और भी तेज हो गई इसके बाद शुक्रवार की रात को हुई तेज बारिश ने पूरे क्षेत्र में हलचल का वातावरण बना दिया। बताया जाता है कि रात तीन बजे के बाद हुई बारिश से जसमत गांव,बापचा बरामद, नौ गांव, बादलपुरा, लसूडिय़ापार, पीला सदाना आदि दो दर्जन से भी अधिक गांव बाढ़ की चपेट में आ गए जिससे लोगों के सामने सिर छुपाने का भी इंतजाम करना मुश्किल हो गया करीब दो दर्जन से भी अधिक मकान बाढ़ की चपेट में आकर धवस्त हो चुके है। इधर तहसील मुख्यालय आष्टा में भी बाढ़ के कारण हालात बुरे बने हुए है, पुराने राजमार्ग पर पार्वती नदी पर करीब चार फुट ऊपर से पानी जा रहा था,पानी का आलम यह है कि अलीपुर क्षेत्र को खाली कराने की तैयारी की जा रही है, आष्टा के नए बस स्टैंड क्षेत्र स्थित पेट्रोल पंप पानी की अधिकता के कारण दिखाई ही नहीं दे रहा है, अस्पताल में भी पानी भरा गया है, इस क्षेत्र के सैकड़ों घरों और दुकानों में पानी भरा गया है, सब्जी मंडी क्षेत्र भी पानी से लबालब नजर आ रहा है, किलेरामा और शमशान का भी पूरा क्षेत्र पानी से लबालब बना हुआ है। हालांकि बायपास बन जाने के कारण राजमार्ग पर यातायात बराबर बना हुआ है पर आष्टा बसस्टैंड होकर जाने वाली सारे वाहन सीधे रवाना हो रहे है। इन पंक्तियों के लिखे जाने तक बारिश का क्रम जारी है तथा लोग अपने घरों में कैद होकर रह गए है।

0 comments: