यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Thursday, March 7, 2013

जमाना लाईन का नहीं ऑनलाईन का
ऑन लाइन भुगतान से जीता चांदी का सिक्का
सीहोर : 07 मार्च, 2013  
    बिजली के बिल का ऑन लाइन भुगतान करने पर सीहोर जिले के दो उपभोक्ताओं को चांदी का सिक्का उपहार में प्राप्त हुआ है। गत दिवस भोपाल में निकाले गए ड्रा में श्री उमाकांत श्रीवास्तव एवं श्री गणेश लाल जैन को एक एक चांदी का सिक्का प्रदान किया गया। मध्यप्रदेश मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड के अधीक्षण यंत्री श्री आर.के.सिंह एवं कार्यपालन यंत्री श्री एस.एम.अहमद ने एक जानकारी में बताया कि कंपनी द्वारा बिजली बिलों के भुगतान के लिए ऑन लाइन भुगतान प्रोत्साहन योजना लागू की गई है जिसमें प्रतिमाह ऑन लाइन भुंगतान करने वाले उपभोक्ताओं का ड्रा निकाला जाता है और लकी उपभोक्ता को चांदी का सिक्का प्रदान किया जाता है।
    ऑनलाइन भुगतान प्रोत्साहन योजना की जानकारी देते हुए कार्यपालन यंत्री श्री एस.एम.अहमद ने बताया कि कंपनी कार्यक्षेत्र के निम्न दाब श्रेणी के सभी घरेलु एवं गैर घरेलु तथा अन्य बिजली उपभोक्ता जो कंपनी के आधिकारिक बेब पोर्टल ध्र्द्मद्म.थ्र्द्रड़न्न्.ड़दृ.त्द के माध्यम से ऑन-लाइन बिजली के स्वयं के बिल का भुगतान करते हैं वे इस योजना के अंतर्गत पात्र होंगे। उन्होंने विद्युत उपभोक्ताओं से अनुरोध किया है कि वे बिजली बिल का ऑन लाइन भुगतान कर चांदी का सिक्का जीतें और ऑन लाइन भुगतान प्रोत्साहन योजना का लाभ प्राप्त करें। क्योंकि जमाना लाईन का नहीं ऑन लाइन का है।


आदिवासी विद्यार्थियों को यूपीएससी की कोचिंग नई दिल्ली में दिलायी जायेगी
आवेदन 15 मार्च तक दिये जा सकेंगे

सीहोर : 07 मार्च, 2013  
    जिले के आदिवासी विद्यार्थी संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की परीक्षा में पूरी तैयारी के साथ शामिल हो सकें, इसके लिए आदिम-जाति कल्याण विभाग द्वारा नई दिल्ली में प्रतिष्ठित कोचिंग संस्थानों में सरकारी खर्चे पर उन्हें कोचिंग दिलाये जाने की व्यवस्था की गयी है। इसके लिए 15 मार्च 2013 तक आवेदन दिये जा सकेंगे।
    योजना का लाभ उन आदिवासी युवाओं को मिल सकेगा जिनके परिवार की वार्षिक आय  5 लाख रुपये तक है। नि:शुल्क कोचिंग की सुविधा में विद्यार्थी पात्र होंगे जिन्होंने राज्य सिविल परीक्षा की प्रारंभिक परीक्षा पास की हो और जिनकी आयु जनवरी 2013 को 32 वर्ष से कम हो। चयनित विद्यार्थियों को विभाग द्वारा नि:शुल्क कोचिंग, आवासीय व्यवस्था एवं शिष्यवृत्ति उपलब्ध करवायी जायेगी। योजना के संबंध में विस्तृत जानकारी आदिम-जाति कल्याण विभाग के जिला कार्यालय से प्राप्त की जा सकती है।

0 comments: