यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Friday, March 1, 2013

बालिका के साथ रेप करने वाला आरोपी पुलिस की गिरफ्त में बालिका ने की आरोपी की पहचान
सीहोर।  तहसील मुख्यालय आष्टा में एक बालिका के साथ रेप कर फरार हुए आरोपी को गिरफ्तार करने में आखिरकार पुलिस ने सफलता प्राप्त कर ली। शुक्रवार को बालिका द्वारा पहचान कर लिए जाने के बाद पुलिस ने गिरफ्तारी की पुष्टि की। इस रेप प्रकरण का पर्दाफाश होने पुलिस प्रशासन द्वारा राहत की सांस ली गई है।
    ज्ञातव्य है कि पिछले दिनों तहसील मुख्यालय आष्टा में एक बालिका के साथ बलात्कार कर फरार होने वाले आरोपी की पहचान और उसको तलाश करने के मामले में पुलिस हैरान परेशान चल रही थी। पुलिस का परेशान होना इसलिए स्वाभाविक था क्यों कि मामला आष्टा नगर से जुड़ा था साथ ही विभिन्न दलों द्वारा लगातार प्रदर्शन कर ज्ञापन दिए जा रहे थे यही नहीं जिला मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन तथा ज्ञापन सौंप कर आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की जा रही थी, पुलिस इसलिए भी परेशान थ्ज्ञी क्योंकि कोई महत्वपूर्ण तथ्य सामने नहीं आ  पा रहे थे जिससे आरोपी तक पहुंचा जा सके। पिछले दिनों जिला पुलिस कप्तान केबी शर्मा ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपी की गिरफ्तारी कराने के लिए सूचना देने वाले को दो हजार रुपए का ईनाम घोषित करते हुए एक आठ सदस्यी टीम का भी गठन किया था, इन सभी का नतीजा कल रात सामने आया जब पुलिस ने बालिका के साथ रेप करने के आरोप में आष्टा के ही ताजपुरा रोड लंगापुरा क्षेत्र निवासी 23 वर्षीय सदाकत आत्मज फकरुद्दीन को भादवि की धारा 363, 366, 376/2 तथा लेगिंक अपराधों से बालका सरंक्षण अधिनियम 4,6 के अंर्तगत गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। आज सुबह पुलिस ने आरोपी की शिनाख्त के लिए पीडि़त बालिका को भी बुलाया था, जिसके द्वारा भी आरोपी की पहचान कर ली गई उसके बाद ही पुलिस ने पूरे प्रकरण का खुलासा किया है। बबूल के पेड़ पर छुपा बैठा था
सीहोर। आरोपी सदाकत पुलिस के बढ़ते शिकंजे से दो दिन से बबूल के पेड़ पर छुपा बैठा था जिसे परिजनों द्वारा समय-समय पर भोजन उपलब्ध कराया जा रहा था। पुलिस ने उसके परिजनों का पीछा करते हुए उसे बबूल के पेेड़ से उतारकर गिरफ्तार किया।
पिता के पास नौकरी कर चुका है...
सीहोर। आरोपी सदाकत पीडि़त बालिका के पिता के पास नौकरी कर चुका है, बालिका ने पुलिस को बताया था वो मेरे पिता का जानता है इसी बात पर पुलिस द्वारा उसके पिता के यहां नौकरी कर चुके युवाओं की तलाश की जिसमें से सदाकत घटना दिनांक से ही लापता था सो पकड़ा गया।
पहले दिन ही धराए दो नकलची
सीहोर। शुक्रवार को माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा संचालित कक्षा बारहवीं की परीक्षा प्रारंभ हुई जिसमें दो नकल के प्रकरण बनाए गए। सीबीएसई की भी परीक्षा प्रारंभ हुई।
    शुक्रवार को जिला मुख्यालय सहित जिले के विभिन्न 99 परीक्षा केन्द्रों पर प्रारंभ हुई बोर्ड परीक्षा को लेकर यहां पर व्यापक इंतजाम किए गए है  नकल को रोकने के लिए उडऩ दस्तों का गठन भी किया गया है। बताया जाता है कि परीक्षा के पहले दिन ही दो नकल के प्रकरण बने, यह प्रकरण बिलकिसगंज स्कूल में चल रही हिन्दी विशिष्ट की परीक्षा के दौरान बने, दोनो छात्र अपने रोल नम्बर पर कुछ लिखकर लाए थे जिन्हें परीक्षक द्वारा पकड़ा गया।  
रात भर तलाशने के बाद भी नहीं मिल सके चोर
सीहोर। बीती रात तहसील मुख्यालय आष्टा में एक घर के बाहर खड़ी बुलेरों जीप चोरी जाने का मामला प्रकाश में आया है। गाड़ी चोरी हो गई है इसकी जानकारी दो घंटे के अंदर मिल जाने के बाद भी चोरों का सुराग नहीं लग सका।
    प्राप्त जानकारी अनुसार तहसील मुख्यालय आष्टा के कन्नौद रोड निवासी ठेकेदार मेहरबान सिंह मेवाड़ा गुरुवार की रात को करीब बारह बजे अपनी बुलेरो जीप से घर लौटे बताया जाता है कि करीब दो बजे किन्हीं कारणों से बाहर आए श्री मेवाड़ा उस समय आश्र्चय चकित रह गए जब उनकी जीप अपने स्थान से नदारद मिली, उन्होंने अपने घर के आसपास देखा तो कुछ समझ में नहीं आया परिणाम स्वरुप रात तीन बजे पुलिस को खबर की तो पुलिस ने रात भर चोरों को तलाशा पर उनका कोई सुराग नहीं लग सका, पुलिस उनकी तलाश कर रही है

0 comments: