यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Thursday, March 7, 2013

मासूमों को भेजा बाल सुधार गृह
बालिका द्वारा लगाया गया था रेप का आरोप

सीहोर। एक तेरह वर्षीय बालिका के साथ रेप करने के आरोप के गिरफ्तार किए गए पांचों मासूम बालकों को बुधवार को बाल सुधार गृह भोपाल भेज दिया गया है। यह सारा घटनाक्रम जिले भर में चर्चा का विषय बना हुआ है वहीं ग्राम खजूरी घेंघी में भी हर घर में चर्चा का वातावरण सरगर्म बना हुआ है।
    ज्ञातव्य है कि ग्राम खजूरिया घेंघी निवासी 13 वर्षीय बालिका की रिपोर्ट पर पुलिस ने मंगलवार को गांव के पांच बालकों को रेप के आरोप में गिरफ्तार किया था। इन बालकों की उम्र भी बारह साल अधिक नहीं है। इछावर पुलिस ने इन सभी को बुधवार की शाम को बाल न्यायालय में पेश किया जहां से इन्हें बाल सुधार गृह भोपाल भेज जाने के आदेश हुए। इसी के चलते पांचों बालकों को बाल सुधार गृह भोपाल भेज दिया गया है। पुलिस के अनुसार न तो बालिका की मेडीकल रिपोर्ट में और न ही बालकों की मेडीकल रिपोर्ट में कुछ आया है।
साहब हम तो
खेल रहे थे

सीहोर। साहब हम तो खेल रहे थे हमें नहीं मालूम क्या हुआ, यह कहना था रेप के आरोपी पांचों बालकों का, पुलिस जब उनसे लगातार पूछ रही थी तो पहले तो वे कुछ समझ ही नहीं पा रहे थे पर बाद में जब पुलिस ने तुम लोग वहां पर क्या कर रहे थे तब इन्होंने बताया कि साहब हम तो सभी एक साथ खेल रहे थे, पुलिस ने बालिका की रिपोर्ट पर प्रकरण कायम कर मेडीकल भी कराया है पर मेडीकल में किसी प्रकार का प्रमाण नहीं मिला। 
एफआईआर में
बालिका ने अंगूठा लगाया

 सीहोर। ग्राम खजूरिया घेंघी में रहने वाली 13 वर्षीय बालिका कक्षा छटीं की छात्रा है पर उसे अभी अपना नाम भी लिखना नहीं आता है। इछावर थाने में अपनी माता और परिजनों के साथ आई इस बालिका से जब एफआईआर  पर हस्ताक्षर करने को कहा गया तो उसने साफ तौर पर कह दिया कि उसे हस्ताक्षर करना नहीं आते है, यही कारण रहा कि पुलिस को उसके दस्तख्त की जगह पर अंगूठा लगवाकर काम चलाना पड़ा।
पटवारी के साथ मारपीट
नसबंदी बाद में कराना पहले सर्वे करो

सीहोर। बुधवार की रात को फसलों का सर्वे न होने से रुष्ट एक किसान ने पटवारी की यह कहकर पिटाई कर दी कि पहले सर्वे करों उसके बाद नसबंदी कराना। पुलिस ने पटवारी की शिकायत पर प्रकरण दर्ज कर लिया है।
पुलिस से मिली जानकारी अनुसार जावर तहसील में पदस्थ पटवारी राजकुमार आर्य बुधवार की शाम को मेहतवाड़ा आया हुआ था, बताया जाता है कि पटवारी राजकुमार आर्य यहां पर नसबंदी के कार्य के लिए दिशा निर्देश देने के लिए आए थे कि सभी को अपना अपना लक्ष्य पूरा करना जरुरी है। बताया जाता है कि जब पटवारी रात को वापस लौट रहा था तभी सेल फेक्ट्री के सामने उन्हें मेहतवाड़ा के ही जितेन्द्र सिंह ने रोक लिया और उससे कहा कि नसबंदी बाद में कराना पहले सर्वे का कार्य तो पूरा करो इसी समझाइश के बाद पटवारी से मारपीट भी कर दी। जावर थाना पहुंचकर पटवारी ने रिपोर्ट कराई, पुलिस ने मामला कायम कर लिया है। क्षेत्र के पटवारी आज कलेक्टर से भी मिले है।
जुबेर बने

मिस्टर एमपी

सीहोर। शहर के प्रतिभावान बाडी बिल्डर जुबेर कुरैशी ने मिस्टर एमपी का खिताब जीत कर सीहोर जिले का नाम रोशन किया है। जुबेर को सीएम ट्राफी प्रदान की गई है। हाल ही जुबेर का मिस्टर सीहोर के खिताब से नवाजा गया था।
    बुधवार को इंदौर में सीएम ट्राफी के लिए मध्यप्रदेश के बाडी बिल्डरों ने  अपने जौहर दिखाए जिसमें सीहोर के बाडी बिल्डर जुबेर कुरैशी ने भी भाग लिया। अपने उत्कृष्ट  प्रदर्शन से जुबेर कुरैशी ने सभी को मोहित कर दिया। इनके इस प्रदर्शन पर निर्णायकों द्वारा जुबेर का मिस्टर मध्यप्रदेश का खिताब प्रदान किया गया। मिस्टर एमपी बनने पर उन्हें सीएम ट्राफी प्रदान की गई। सीहोर के युवा जुबेर कुरैशी ने हाल ही में लीसा टाकीज मैदान पर समाज सेवी अखिलेश राय द्वारा आयोजित प्रतियोगिता में मिस्टर सीहोर का खिताब जीता था। इसमें उन्हें अखिलेश राय द्वारा चमचमाती ट्राफी और 31 हजार रुपए नकद प्रदान किए गए थे। मिस्टर एमपी बनने पर जुबेर को विधायक रमेश सक्सेना,नगर पालिका अध्यक्ष नरेश मेवाड़ा, समाज सेवी अखिलेश राय, खिलाड़ी गणेश चौरसिया, शैलेन्द्र सिंह चंदेल, अजय बिसोरिया ने बधाई दी है।












0 comments: