यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Sunday, March 3, 2013


पारे की उछाल रोजाना गति पकड़ेगी
सीहोर। रविवार की दोपहर में सूर्य की तपन काफी तेज महसूस की गई, सुबह की ठंड को छोड़ दिया जाए तो रात में भी गर्मी का एहसास लगभग रोजाना बढ़ रहा है। सूर्य की तपन बढ़ती देख मटकों को बेचने के लिए बाहर से ग्रामीणों ने डेरा सीहोर में डाल दिया है। मौसम विभाग के अनुसार रविवार को अधिकतम तापमान 31 और न्यूनतम 15 डिग्री रहा जबकि सोमवार और मंगलवार को 32 और 16 तथा बुधवार और गुरुवार को 33 और 17 डिग्री रहने का अनुमान व्यक्त किया जा रहा है। कन्नौद से सीहोर आकर मटकों का कारोबार करने वालों ने डेरा डाल दिया है। 
आखिरकार तीन बाद बुलेरो चोरी की रिपोर्ट
सीहोर। तहसील मुख्यालय आष्टा में तीन पहले चोरी हुई बुलेरो चोरी की रिपोर्ट आज थाने में दर्ज करा दी गई। पुलिस ने मामला कायम करते हुए चोरों की तलाश शुरु कर दी है। 
ज्ञातव्य है कि नगर पालिका तथा अन्य विभागों में ठेकेदारी का कार्य करने वाले रसूलपुरा निवासी मेहरबान सिंह आत्मज देवीसिंह मेवाड़ा के कन्नौद रोड स्थित मकान से 28 फरवरी की रात को बुलेरो क्रमांक एमपी 09 सीजी 3568 मात्र दो घंटे की अवधि में ही चुराकर ले गए थे। यह वाहन उनके द्वारा रात बारह बजे खड़ा किया गया था और जब वो दो बजे उठे तो बुलेरो अपने स्थान से नदारद थी वाहन मालिक द्वारा अपने स्तर पर काफी प्रयास किए गए पर किसी प्रकार की सफलता हाथ नहीं लगी इसलिए आज रिपोर्ट कराई। 
10 वीं की परीक्षा कल से
फर्नीचर का अभाव में टाट पट्टी पर बैठना पड़ सकता है
सीहोर। कल से माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा संचालित की जा रही कक्षा दसवीं की परीक्षा प्रारंभ हो रही है। फर्नीचर का अभाव बने रहने की संभावना है जिसके कारण विद्यार्थियों को टाटपट्टी पर बैठकर परीक्षा देने पर विवश होना पड़ेगा। नकल को रोकने के लिए पर्याप्त इंतजाम किए गए है। 
माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा संचालित कक्षा दसवीं की परीक्षा सोमवार को प्रारंभ होने जा रही है जिले में करीब 99 सेंटरों पर परीक्षा होनी है इसके लिए पर्याप्त इंतजाम किए गए है, पर्याप्त इंतजामों के बाद भी यहां पर विभिन्न परीक्षा सेंटरों पर फर्नीचर का अभाव रहने की संभावना है, हर बार की तरह इस बार भी फर्नीचर के अभाव विद्यार्थियों को परीक्षा टाटपट्टी पर बैठकर देने के लिए विवश होना पड़ सकता है जिससे विद्यार्थी ही नहीं अभिभावक भी परेशान नजर आ रहे थे पर उनके पास इस परेशानी को कोई हल नजर नहीं आ रहा है। नकल को रोकने के लिए भी पर्याप्त इंतजाम किए गए है। 
बालिका कुएं में गिरी हालत गंभीर
सीहोर। निकटवर्ती ग्राम सोनकच्छ में एक बालिका के कुएं में गिर गई जिसको गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 
प्राप्त जानकारी अनुसार श्यामपुर के ग्राम सोनकच्छ में रविवार की शाम के बारह वर्षीय बालिका गुड्डी खेलते खेलते ग्राम के ही कुएं में जा गिरी यह कुआ सूखा हुुुआ है और करीब पैतालिस फीट गहरा है जिसमें गिरने से उसके सिर व अन्य हिस्सों में गंभीर चोंट आई है लोगों की मदद से उसे निकाला जाकर अस्पताल उपचार हेतु भर्ती कराया गया है। 
ट्रेन के सामने आकर एक और ने दी जान
24 घंटे में दूसरी वारदात
सीहोर। टे्रन के सामने आकर कल एक और व्यक्ति ने जान दे दी, पिछले चौबीस घंटे में यह दूसरी वारदात है दोनों ही मृतकों की शिनाख्ती के प्रयास किए जा रहे है। जानकारी अनुसार शनिवार की रात पचामा के निकट इंदौर पटना एक्सप्रेस के सामने आकर एक  व्यक्ति ने जान दे दी प्रत्यशदर्शियों के अनुसार इस व्यक्ति के शरीर के टुकड़े काफी दूर जा फिकांए यही नहीं उसे सीमेंट के तीन बोरों में भरना पड़ा, शव की बुरी हालात होने के कारण उसकी उम्र का सही अंदाजा भी नहीं लग सका है। ज्ञातव्य है कि शुक्रवार की रात एक व्यक्ति ने प्लेट फार्म से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली थी जिसकी भी शिनाख्त पुलिस नहीं कर सकी है। 
ब्रिज का रास्ता बदलो
सासंद कैलाश जोशी से मिले मंडी के नागरिक
सीहोर। रविवार को सासंद कैलाश जोशी के नगर आगमन पर मंडी क्षेत्र के नागरिकों ने मुलाकात कर ओवर ब्रिज का रास्ता बदलने की मांग की। श्री जोशी नागरिकों को आश्वस्त किया है कि वे अधिकारियों से बातचीत करेंगे। 
नेहरु युवक केन्द्र के राष्ट्रीय एकता शिविर के समापन अवसर पर पधारे सासंद कैलाश जोशी से मंडी क्षेत्र के नागरिकों ने मुलाकात कर कहा कि रेल प्रशासन द्वारा मंडी में ओवर ब्रिज बनाया जा रहा है जिसका मार्ग लुनिया चौराहे से प्रारंभ होगा, जिसका अंत मंडी रेस्ट हाउस पर होगा। इससे कई दुकानदारों को नुकसान होगा वर्षो से कारोबार कर रहे लोगों को जगह बदलने पर विवश होना पड़ सकता है इसलिए ब्रिज के रास्ते का बदल दिया जाए। लोगों ने कहा कि होमगार्ड कार्यालय के समीप से वनविभाग कार्यालय से होते हुए मंडी शमशान से ब्रिज को घुमाकर बनाते हुए उसे मंडी के मेन रास्ते से जोड़ दिया जाए जिससे न केवल ब्रिज बन जाएगा बल्कि किसी का कारोबार प्रभावित नहीं होगा। 

0 comments: