यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Tuesday, March 5, 2013


नकल के 6 प्रकरण बने
सीहोर। माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा संचालित परीक्षाओं में नकल रोकने के प्रयासों की कड़ी में मंगलवार को आधा दर्जन विद्यार्थियों को नकल करते हुए पकड़ा गया है जिनके प्रकरण बनाकर बोर्ड आफिस भेजा गया है। जिले में अभी तक बने सारे 9 प्रकरण बिलकिसगंज सेंटर पर बने है। 
मंगलवार को माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा संचालित कक्षा बारहवीं की परीक्षा जिले के विभिन्न सेंटरों पर संपन्न हुई। इस बार नकल को रोकने के लिए किए जा रहे प्रयासों में सबसे ज्यादा असर केवल बिलकिसगंज में ही दिखाई दे रहा है। मंगलवार को बारहवीं की परीक्षा दे रहे 6 विद्यार्थियों को पकड़ा जाकर उनके प्रकरण बनाए गए जिन्हें बोर्ड आफिस भेजा गया है। ज्ञातव्य है कि इससे पहले कक्षा बारहवीं के प्रथम पेपर में दो नकल के प्रकरण बनाए गए थे, कक्षा दसवीं के पहले पेपर में एक विद्यार्थी नकल करते पकड़ा गया था इस तरह अभी तक बने नौ प्रकरण बिलकिस गंज परीक्षा केन्द्र के ही बने है। 
सेवानिवृत प्राचार्य आरके शर्मा निधन
सीहोर। सेवा निवृत प्रचार्य आरके शर्मा का आज राजधानी भोपाल में निधन हो गया। सीहोर में लंबे समय तक अपनी सेवाएं देते हुए विभिन्न पदो पर रहे। 
जानकारी अनुसार पिछले कुछ समय से राजधानी में रह रहे सेवानिवृत प्राचार्य आरके शर्मा का आज निधन हो गया। श्री शर्मा शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में लेक्चरार रहने के बाद विकास खंड शिक्षा अधिकारी, सहायक संचालक तथा श्यामपुर में प्राचार्य भी रहे। उनके निधन पर शिक्षकों द्वारा गहरा शोक व्यक्त किया गया है। 
 इंदौर रीवा का स्टापेज शुरु
सीहोर। इंदौर से रीवा की ओर जाने वाली ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के लिए शहर के कांग्रेस नेता मंगलवार की सुबह रेलवे स्टेशन पर पहुंचें। इस टे्रन के स्टापेज को श्रेय लेने के लिए भी नेताओं में होड़ लगना शुरु हो गई है। 
मंगलवार को पहली बार इंदौर से रीवा की ओर जाने वाली ट्रेन यहां पर रुकी, जिसका स्वागत करने तथा उसे हरी झंडी दिखाने के लिए आज कांगे्रस नेता स्टेशन पहुंचें, पहले दिन गाड़ी अपने निर्धारित समय से लेट आई। यहां पर कांग्रेस नेता स्वदेश राय, केयू कुरैशी, सुरेश साबू, रुकमणी रोहिला, हरीश राठौर, राजीव गुजराती, राजेन्द्र वर्मा, हफीज चौधरी, जगदीश निगोंदिया, राजाराम पहलवान, कल्पना हर्णे आदि कांग्रेस नेता कार्यकर्ता पहुंचे जिन्होंने ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। 
 सीहोर में ट्रेन का समय इस प्रकार रहेगा
11704 इंदौर रीवा मंगलवार, शुक्रवार, शनिवार प्रात: 8.33 बजे, स्टापेज 2 मि.
11703 रीवा इंदौर बुधवार, शनिवार, रविवार दोपहर 3. 42 बजे,स्टापेज 2 मि.
मंडी में हड़ताल से पसरा सन्नाटा, दो घंटे चली समझौता वार्ता विफल, हम्माल अपनी जिद पर अड़े 
सीहोर। स्थानीय कृषि उपज मंडी में हड़ताल के कारण दूसरे दिन सन्नाटा पसरा रहा जब भरपूर आवक शुरु हुई तो हड़ताल को ऐलान कर दिया गया। इस हड़ताल को तुड़वाने के लिए मंगलवार को करीब दो घंटे तक समझौता वार्ता चली पर वार्ता बेनतीजा रही। 
स्थानीय कृषि उपज मंडी में हड़ताल एक परम्परा बनती जा रही है, सोमवार को सीजन की सबसे ज्यादा आवक चल रही थी तभी हम्मालों ने काम बंद का ऐलान कर दिया जिससे हंगामें की स्थिति बन गई। इसका असर मंगलवार को भी देखने को मिला जहां पूरी तरह से सन्नाटा छाया रहा किसानों को सूचना होने के कारण मंडी में तूफान के बाद जैसा सन्नाटा पसरा रहा, प्रशासन द्वारा समझौता वार्ता रखी गई, दोपहर साढ़े बारह बजे एसडीएम की उपस्थिति में यह वार्ता प्रारंभ हुई ऐसा लग रहा था कि वार्ता सफल हो जाएगी क्योंकि व्यापारी और हम्माल अधिकांश मांगों पर सहमत हो गए पर मजदूरी की कुछ दरों को लेकर अचानक असहमति के स्वर उभरे और उनके द्वारा इंकार कर दिया गया, करीब दो घंटे तक चली इस वार्ता में कोई भी नतीजा नहीं निकल सका। 

0 comments: