यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Saturday, March 2, 2013

ट्रेक्टर की टक्कर में 1 मृत
सीहोर।  शनिवार को श्यामपुर रोड पर एक ट्रेक्टर चालक की लापरवाही से हुई टक्कर में दो बाइक सवार चपेट में आ गए जिसमें से एक की मौके पर मौत हो गई जबकि दो घायल हो गए जिनमें से एक की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने मामला कायम कर लिया है।
पुलिस से मिली जानकारी अनुसार निपानियां कला से सीहोर प्लेटिना बाइक पर आ रहे हरिप्रसाद आत्मज दरियाव सिंह  और शंकर को ट्रेक्टर क्रमांक एमपी 37 ए 4585 के चालक ने लापरवाही पूर्वक चलाते हुए टक्कर मार दी, इस टक्कर से दोनों सड़क से दूर जा फिंकाए और इसमें ही बावडिय़ा से सीहोर आ रहे हीरो होंडा स्पलेंडर क्रमांक एमपी 37 एम एफ 9302 भी जा टकाराई जिससे इस पर सवार नरेश और शिवराज घायल हो गए जबकि प्लेटीना सवार हरिप्रसाद की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। इस बाइक को चला रहे शंकर की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर ट्रेक्टर जब्त कर फरार चालक की तलाश शुरु कर दी है। 
प्लेट फार्म से छलांग लगा दी
सीहोर। शुक्रवार की देर रात एक पचास वर्षीय व्यक्ति ने प्लेट फार्म से छलांग लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। पैसेंजर ट्रेन ने उसे अपनी चपेट में लिया मृतक अज्ञात है उसके शव की शिनाख्त के प्रयास किए जा रहे है।
पुलिस से मिली जानकारी अनुसार शुक्रवार की रात बारह बजे भोपाल से इंदौर जाने वाली पैसेजर टे्रन क्रमांक 90 अप जब सीहोर प्लेट फार्म पर पहुंच रही थी तभी लगभग पचास साल के एक व्यक्ति ने प्लेट फार्म से छलांग लगा दी वहां खड़े अन्य लोगों तथा कर्मचारियों को कुछ समझ में आता इससे पहले टे्रन उसे अपनी चपेट में ले चुकी थी। उसके शव प्लेट फार्म पर लाया गया उसकी शिनाख्त करने के प्रयास किए गए पर कोई सफलता नहीं मिली आज उसके शव का पोस्टमार्टम कराया गया अभी तक उसके परिजनों का पता नहीं चला सका है। 
आगजनी में तीन लाख का माल स्वाहा
सीहोर। शुक्रवार की रात को स्थानीय एव्हरग्रीन लाज के पीछे आगजनी से करीब तीन लाख रुपए से अधिक का माल जलकर स्वाहा गया। आगजनी का कारण फिलहाल शार्ट सर्किट बताया जा रहा है।
प्राप्त जानकारी अनुसार शुक्रवार की रात को एव्हरग्रीन लाज के पीछे जिले प्रसिद्व मूर्तिकार मन्नूलाल रैकवार के यहां पर अचानक आग लग गई। बताया जाता है कि शार्ट सर्किट के कारण लगी आग ने देखते ही देखते तेजी पकड़ ली जिससे सारा का सारा हिस्सा उसकी चपेट में आ गया। आसपास के लोगों द्वारा आग बुझाने के प्रयास किए जरुर गए पर उसमे कोई खास सफलता नहीं मिली तभी फायर बिग्रेड के आने पर आग को जैसे तैसे काबू पाया गया। इस आगजनी में करीब तीन लाख से भी अधिक का नुकसान बताया जा रहा है, आगजनी में भगवान की मूर्तियों को बनाने के लिए डाई रखी हुई यह डाई रबर की होती है जो जलकर स्वाहा हो गई। आगरा से मंगाई जाने वाली प्रतिमा आग और उसके बाद बुझाने के लिए इस्तेमाल किए गए पानी से नष्ट हो गई है।

0 comments: