यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Sunday, October 28, 2012

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-इंदौर
मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा विकास तथा संभावनाओं पर केन्द्रित प्रदर्शनी का अवलोकन

 
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट आयोजन-स्थल पर मध्यप्रदेश में हो रहे विकास तथा संभावनाओं पर केन्द्रित प्रदर्शनी का उद्घाटन एवं अवलोकन किया। प्रदर्शनी में जनसंपर्क विभाग-मध्यप्रदेश माध्यम के जानकारी-प्रद स्टॉल पर विकास और योजनाओं से संबंधित जानकारी प्रदर्शित की गई है। प्रदर्शनी में मध्यप्रदेश में स्थापित उद्योगों का चित्रों के माध्यम से तथा उपकरणों एवं मशीनों का जीवंत प्रदर्शन किया गया है।
प्रदर्शनी में राज्य शासन के विभिन्न उपक्रमों द्वारा भी स्टॉल लगाये गये हैं। बीएसएनएल के स्टॉल पर मुख्यमंत्री ने वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से अहमदाबाद में कॉल सेंटर पर बात कर अहमदाबाद-वासियों को शुभकामनाएँ दीं। प्रदर्शनी में पर्यटन, ग्रामोद्योग, कृषि आदि विभाग के साथ-साथ टाटा स्टील, टाटा इन्टरनेशनल, वर्धमान ट्राइडेंट, रियो-टिंटो आदि कंपनियों के स्टॉल भी लगे हैं।
प्रदर्शनी के बाहरी भाग में ट्रेक्टर, ट्रक, ड्रिल मशीन, सोलर पेनल आदि का प्रदर्शन किया गया है। मुख्यमंत्री सोलर पेनल को देखकर इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने कहा कि वे स्वयं इस सिस्टम को खरीदेंगे। इस अवसर पर उद्योग मंत्री श्री कैलाश विजयवर्गीय, ग्रामीण विकास एवं जिला प्रभारी मंत्री श्री गोपाल भार्गव, मुख्य सचिव श्री आर. परशुराम, अपर मुख्य सचिव उद्योग श्री पी.के. दाश एवं उद्यमी उपस्थित थे।

0 comments: