यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Tuesday, June 26, 2018

छात्रा को जबरजस्ती शादी के विवश कर 18 दिन तक देहिक शोषण करने वाले युवक को 7 वर्ष का सश्रम कारावास और 20 हजार रुपए का अर्थदंड बेटे को मदद करने वाले पिता को भी 5 वर्ष का सश्रम कारावास और 15 हजार रुपए का अर्थदंड

खबरों का सूर्य उदय अब रात को
विश्वास के 4 साल
10 
हजार पाठकों के साथ आपको रखे अपडेट SehoreExpress.Com/ SehoreExpress app
SehoreExpress app गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध NEWS BY बसंत दासवानी/बल्लू दासवानी
सीहोर मध्यप्रदेश की NEWS 26 June  2018

कल सूर्य उदय  5.38  सूर्य अस्त 7.11  अधिकतम तापमान  28  डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान  24 डिग्री सेल्सियस 

छात्रा को जबरजस्ती शादी के विवश कर 18 दिन तक देहिक शोषण करने वाले युवक को 7 वर्ष का सश्रम कारावास और 20 हजार रुपए का अर्थदंड  बेटे को मदद करने वाले पिता को भी 5 वर्ष का सश्रम कारावास और 15 हजार रुपए का अर्थदंड

जहर खाने और माता पिता को चिठ्ठी लिखकर बदनाम करने की धमकी देकर किया था अपहरण

सीहोर। आज विशेष न्यायाधीश श्री अरुण कुमार सिंह ने छात्रा को जबरजस्ती शादी के लिए विवश कर लगातार 18 दिन दैहिक शोषण करने वाले युवक को सात वर्ष के सश्रम कारावास और 20 हजार रुपए और बेटे को इस  कार्य में मदद करने वाले पिता को भी पांच वर्ष का सश्रम कारावास और पन्द्रह हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित किया है। अभियोजन की ओर से जिला अभियोजन अधिकारी सुश्री निर्मला सिंह चौधरी द्वारा पैरवी की गई। अभियोजन से मिली जानकारी अनुसार दिसम्बर 2016 को दुर्गा कॉलोनी गंज निवासी एक पिता ने कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई कि उनकी बेटी दिसम्बर को रोजाना की भांति सुबह 11 बजे अपनी सहेली के साथ स्कूल गई थी कि लेकिन वापस नहीं लौटीजिस पर कोतवाली पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ अपहरण का प्रकरण कायम कर जांच शुरु करते हुए नाबालिग छात्रा को भोपाल नाका मुरली रोड फाटक निवासी 21वर्षीय अमन आत्मज रघुवीर सिंह राठौर के घर से 19 दिसम्बर को बरामद किया गया थापीडि़ता ने तब पुलिस को बयान दिया कि अमन राठौर नाम का लडक़ा मोहल्ले में आता जाता था उससे उसकी पहचान हो गई थी जब वो स्कूल से आती जाती थी तो रास्ते में उससे बात करते हुए शादी करने के लिए कहता था, 2 दिसम्बर को जब वो स्कूल जा रही थी तभी चौराहे पर अमन राठौर मिला और बोला कि मेरे साथ चल मैं तेरे साथ शादी करुंगा और अगर नहीं चली तो जहर खाकर मर जाऊंगातेरे माता पिता के खिलाफ चिठ्ठी लिखकर छोड़ दूंगामुझे डरा धमका कर अपहरण करके भोपाल स्थित अपने घर ले गया और मेरी मर्जी के बिना मेरे साथ बलात्कार कियाउसके पिता ने भी जबरदस्ती अमन के साथ शादी करने के लिए विवश किया पीडि़ता ने पुलिस को बताया कि अमन राठौर ने 18 दिन तक मुझे घर पर रखा और मेरी मर्जी के बिना मेरे साथ शारीरिक सम्बंध बनाए। विशेष न्यायाधीश श्री अरुण कुमार सिंह ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद अमन राठौर और उसके पिता रघुवीर सिंह राठौर पर आरोप दोष सिद्ध पाते हुए आरोपी अमन राठौर को भादवि की धारा 363 में पांच वर्ष का सश्रम कारावास और पांच हजार रुपए अर्थदंडभादवि की धारा 366 में पांच वर्ष का सश्रम कारावास और पांच हजार रुपए अर्थदंड भादवि की धारा 366 ए में सात वर्ष का सश्रम कारावास और पांच हजार रुपए अर्थदंड धारा 3/4 पॉस्को एक्ट में सात वर्ष के सश्रम कारावास और पांच हजार रुपए के अर्थदंड तथा उसके पिता रघुवीर राठौर आत्मज खुमानसिंह राठौर को भादवि की धारा 366 में पांच वर्ष का सश्रम कारावास और पांच हजार रुपए अर्थदंड भादवि की धारा 366 ए में पांच वर्ष का सश्रम कारावास और पांच हजार रुपए अर्थदंड भादवि की धारा 368 में पांच वर्ष के सश्रम कारावास और पांच हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित किया है। अभियोजन की ओर से जिला अभियोजन अधिकारी सुश्री निर्मला सिंह चौधरी द्वारा पैरवी की गई।

दो माह में पहले बेची उपज को भुगतान नहीं होने पर किसान पहुंचा जनसुनवाई मेंई उपार्जन में खरीदी केन्द्र पर बेची थी उपज

सीहोर। ग्राम चरनाल के एक किसान ने दो माह पहले बेची उपज का भुगतान नहीं हो पाने पर जनसुनवाई में पहुंचा और भुगतान दिलाने का आग्रह जिला अधिकारियों से किया है। प्राप्त जानकारी अनुसार श्यामपुर तहसील के ग्राम चरनाल निवासी रामेश्वर गौर आत्मज गोपीलाल ने आज जनसुनवाई में जिला अधिकारियों को आवेदन देते हुए कहा है कि दो माह पहले उसके द्वारा करीब 130 क्विंटल गेंहू ई उपार्जन में खरीदी केन्द्र चरनाल पर बेचा था लेकिन आज तक उसका भुगतान नहीं हो पा रहा है और न ही भुगतान नहीं किए जाने का कोई संतोष जनक कारण बताया जा रहा है। किसान द्वारा जनसुनवाई में यह भी बताया गया है कि उसके द्वारा 12 जून को भी आवेदन दिया गया था लेकिन उस पर भी कोई ध्यान नहीं दिया गया।

स्कूल में घुसकर किया हंगामा सहायक शिक्षक पर आरोप लगाते हुए कर दी पिटाई मामला पहुंचा थाने प्रकरण दर्ज

सीहोर। स्कूल में घुस कर अभिभावक द्वारा हंगामा कर सहायक शिक्षक पर विभिन्न आरोप लगाते हुए उसके साथ पिटाई कर दी जिस पर मामला थाने पहुंचा पुलिस ने सहायक शिक्षक की रिपोर्ट पर अपराधिक प्रकरण कायम कर जांच कार्य शुरु कर दिया है। पुलिस से मिली जानकारी अनुसार सिद्धिकगंज थानान्र्तगत ग्राम लाखूखेड़ी की शासकीय प्राथमिक शाला में कल दोपहर करीब साढ़े तीन बजे गांव के ही मानसिंह आत्मज दिलीप सिंह सैंधव ने आकर हंगामा कर दिया बताया जाता है कि मानसिंह सैंधव ने बच्चो को ठीक से नहीं पढ़ाने की बात को लेकर वहां पर मौजूद सहायक शिक्षक बहादुरसिंह आत्मज मोतीसिंह सैंधव के साथ गालीगलौच करते हुए न केवल मारपीट कर दी बल्कि जान से मारने की धमकी दी। इस आशय की रिपोर्ट सहायक शिक्षक बहादुरसिंह सैंधव द्वारा सिद्विकगंज थाने में दर्ज कराई गई पुलिस ने भादवि की धारा 294, 323, 506 के अंर्तगत अपराधिक प्रकरण कायम कर जांच कार्य शुरु कर दिया है।

गांव में घुसा तेंदुआतीन जानवरों पर किया हमलाएक की मौत  इछावर के गांव कनेरिया का मामला,  भय के साए में आए ग्रामीण

सीहोर । जिले के इछावर ब्लाक में आने वाले ग्राम कनेरिया में सोमवार  की रात एक तेंदुआ घुस आया। गांव में ग्राम पंचायत सरपंच के मवेशी उनके मकान के सामने बाड़े में बंधे हुए थे। इस दौरान तेंदुआ ने मवेशियों पर हमला बोल एक मवेशी को मौत के घाट उतार दिया। सुबह दूध लगाने हाली के बाड़े में पहुंचने पर घटना का पता लग सका। सूचना पर वन विभाग मौके पर पहुंचा और मामले में पड़ताल शुरू की। गांव में इस तरह से तेंदुआ के घुसने से ग्रामीण दहशत में आ गए हैं। जानकारी के अनुसार इछावर ब्लाक के ग्राम कनेरिया में सोमवार की रात एक तेंदुआ जंगल से गांव में घुस गया। बताया जाता है कि गांव में ग्राम पंचायत कनेरिया के सरपंच राधेश्याम मीणा के मवेशी उनके मकान के सामने बाड़े में बंधे हुए थे। इस दौरान तेंदुए ने तीन मवेशियों पर हमला बोलने के साथ ही एक को मौत के घाट उतार कर भाग गया। घटना का पता मंगलवार सुबह उस समय लगा जब सरपंच का हाली दूध निकालने के लिए मवेशियों के बाड़े में पहुंचावहां मवेशियों के लहुलूहान होने देख किसी के हमले का संदेह हुआ। बाड़े में दो मवेशी घायल अवस्था में थेवहीं एक मवेशी की मौत हो चुकी थी। हाली ने इसकी जानकारी सरपंच और वन विभाग को दी। इसके बाद बिजिशनगर रेंज के डिप्टी प्रकाश चंद टीम सहित मौके पर पहुंचे।  ग्राम में बना दहशत का माहौल इस तरह से किसी जंगल जानवर के मवेशियों पर हमला किए जाने गांव में दहशत का माहौल बन गया है। ग्रामीणों का कहना है कि इस तरह से गांव में जंगली जानवर के प्रवेश करने पर वह इंसानों पर भी हमला बोल सकता है।  ग्राम पंचायत कनेरिया सरपंच राधेश्याम  मीणा का कहना कई बार मवेशियों पर हमला हो चुका हैमगर  वन विभाग का कोई ध्यान नहीं जा रहा है। वन विभाग के कर्मचारी कभी लकड़बग्घा बताते हैं तो कभी तेंदुआ बताते हैं। एसडीओ वन राजेश शर्मा का कहना है कि इछावर के गांव कनेरिया में मवेशी पर हमले की जानकारी मिली है। जंगली जानवर की पहचान तेंदुआ के रूप में हुई है। वन विभाग ने तेंदुआ के जंगल में खदेडऩे प्रयास कर रहा है।

एल्युमीनियम तार चोरी के दो आरोपी गिरफ्तार

सीहोर। श्यामपुर पुलिस ने गत दिनों हुई विद्युत एल्युमीनियम तार चोरी के आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस से मिली जानकारी अनुसार लीलाकिशन पिता रतन सिंह निवासी खजूरिया बंगला एवं अकील कुरैशी पिता हमीद कुरैशी निवासी इस्लामपुरा बुधवारा थाना तलैया को गिरफतार कर इनके कब्जे से दो क्ंिवटल कीमती बीस हजार रूपये मूल्य का एल्युमीनियम तार जप्त करने में सफलता अर्जित की हैं ।

बलात्कार के मामले में फरार आरोपी गिरफ्तार

सीहोर। बलात्कार के मामले में फरार आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त कर लिया है। श्यामपुर पुलिस ने धारा 376, 323, 506 भादवि. एवं 3/4 पाक्सो एक्ट में फरार आरोपी इरफान खॉ पिता रसीद खॉ मेवाती निवासी मूण्डला मैना थाना कालापीपल को गिरफ्तार किया हैं ।


पानी की मोटर चोरी करने वाला गिरफतार

सीहोर। अहमदपुर थाना पुलिस ने पानी की मोटर चोरी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। पुलिस से मिली जानकारी अनुसार करलत पठार निवासी भारत सिंह आ. गोपाल सिंह गुजर 65 वर्ष की रिपोर्ट पर फरियादी का बंशी वाला कुंआ ग्राम करलत से पानी की विद्युत मोटर जलधारा चोरी जाने की रिपोर्ट पर मामला कायम कर प्रकरण में आरोपी राजेन्द्र उर्फ तब्बा आत्मज लाखन सिंह गुजर निवासी करलत पठार को गिरफतार कर उसके कब्जे से चोरी गई पानी की मोटर की 7000/-रूपये मूल्य की जप्त करने में सफलता प्राप्त की ।

देशी एवं कच्ची अवैध शराब जप्त

सीहोर। आष्टा पुलिस ने देशी और कच्ची अवैध शराब जब्त करने में सफलता प्राप्त की है। पुलिस से मिली जानकारी अनुसार बस स्टैण्ड आष्टा से बीती रात को अवैध रूप से मदिरा सहित बोरखेड़ा निवासी राजेश पिता हजारीलाल मालवीय 40 साल एवं सेमनरी रोड आष्टा निवासी ज्ञान सिंह पिता नारायण सिंह मेवाड़ा 36 साल एवं जावर पुलिस ने खजूरिया जोड़ जावर से स्थानीय जावर निवासी वीरेन्द्र पिता रतन सिंह को रंगे हाथों गिरफतार कर इनके कब्जे से 50 क्वाटर देशी मदिरा तथा सिद्धिकगंज पुलिस ने ग्राम पंचायत भवन के पास धुराड़ाकंला से धींगाखेड़ी निवासी महेन्द्र पाल पिता नरवद सिंह बलाई को गिरफतार कर उसके कब्जे से साढ़े पांच लीटर कच्ची शराब जप्त कर आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की हैं ।

दो सटोरिए गिरफ्तार

सीहोर। इछावर पुलिस ने अवैध रूप से सट्टा अंक लिखते पाये जाने पर दो लेागों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। पुलिस से मिली जानकारी अनुसार ग्राम ब्रिजिशनगर निवासी संतोष पिता हरिप्रसाद प्रजापति 30 साल एवं बुदनी पुलिस ने सिंधी केम्प बुदनी निवासी निवासी गौरव पंजाबी पिता राजकुमार पंजाबी 27 साल को रंगे हाथों गिरफॅतार कर इनके कब्जे से 860/-रूपये जप्त कर सट्टा एक्ट के तहत कार्यवाही की हैं । 

6 स्थाई वारंटी गिरफ्तार, 16 गिरफ्तारी वारंटियों को गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया

सीहोर। कोतवाली पुलिस ने दो एवं आष्टा पुलिस ने तीन स्थाई एवं नसरूल्लागंज पुलिस ने एक वारंटी को गिरफतार किया हैं ।  पुलिस से मिली जानकारी अनुसार कोतवाली पुलिस ने वर्ष 2017 से चोरी के दो मामले में फरार स्थाई वारंटी भगवत सिंह पिता प्रेम सिंह निवासी महुआवाली थाना कालापीपल जिला शाजापुर को गिरफतार कर मान. न्यायालय पेश किया गया जहॉ से उसे न्याययिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया। आष्टा पुलिस ने वर्ष 2014-15 से विद्युत अधिनियम के मामले में फरार स्थाई वारंटी ताराचन्द्र पिता शंकर मालवीय निवासी बागैरजीवन सिंह पिता सरदार सिंह सैंधव निवासी बागैर एवं सिद्धनाथ पिता जगन्नाथ विश्वकर्मा निवासी बोरखेड़ा को गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया गयाजहॉ से उसे न्याययिक अभिरक्षा में भेजा गया। नसरूल्लागंज पुलिस ने वर्ष 2017 से 138 एन.आई एक्ट के मामले में फरार स्थाई वारंटी इम्तियाज अली पिता मोहम्मद अली निवासी मियॉ मोहल्ला बड़ी मस्जिद के पास नसरूल्लागंज को गिरफतार किया है।   जिले के विभिन्न थाना पुलिस ने गत दिवस 16 गिरफ्तारी वारंटियों को गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया गया ।

गौवंश वध मामले में तीन गिरफ्तारआरोपियो के फरार साथियों की सरगर्मी से तलाश

सीहोर। दोराहा पुलिस ने गत दिवस गौवंश वध प्रतिषेध अधिनियम के मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया हैं जिन्हें न्यायालय द्वारा न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया हैं। मामले में इनके कुछ साथी फरार हैंजिनकी तलाश जारी हैं ।  उल्लेखनीय हैं कि 21 जून को ग्राम नवीपुर के ग्रामवासियों द्वारा इस आशय का एक आवेदन पत्र दिया गया कि पाटन तालाब रोड नहर के पास प्लास्टिक की बोरियों में पशु मांस पड़ा हैं जिसकी जांचतस्दीक की गई तथा घटना स्थल से पांच प्लास्टिक की बोरियों में 180 किलो मांस को जप्त कर परीक्षण हेतु पशु चिकित्सालय श्यामपुर भेजा गया । परीक्षण रिपोर्ट में गौवंश एवं भैस का मांस होना पाया जाने पर अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध प्रकरण कायम कर पुलिस अधीक्षक सीहोर के निर्देशन में एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीहोर के मार्गदर्शन तथा अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) सीहोर के नेतृत्व में थाना प्रभारी दोराहा एवं उनके सहयोगी स्टाफ द्वारा आरोपियों की पतारसी की जाकर 25 जून को इस मामले में तीन लोगों को गिरफतार किया गया । जिनमें जोशी मोहल्ला दोराहा निवासी शहीद खॉग्राम साहूखेड़ी जिला राजगढ़ निवासी हसीब खॉ तथा हिरनखेड़ी निवासी शाकिर अली शामिल हैं ।


पुलिस ने सवा सौ से अधिक लोगों पर की प्रतिबंधात्मक कार्यवाही


सीहोर। पुलिस ने सवा से सौ अधिक असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए अन्य परनिगाह रखी जा रही है। पुलिस से मिली जानकारी अनुसार गत दिवस धारा 110 जाफौं. के तहत 4 आदतन अपराधियों के विरूद्ध कार्यवाही की गई ,धारा 151 जाफौं. के तहत 9 इस्तगासों में 19 व्यक्तियों के विरूद्ध कार्यवाही की गईतथा धारा 107,116 जाफौं. के तहत 43 इस्तगासों में 73 व्यक्तियों के विरूद्ध कार्यवाही की गई ।

अड़ीबाजी का मामला दर्ज

सीहोर। कोतवाली पुलिस ने अड़ी बाजी का मामला कायम कर लिया है। पुलिस से मिली जानकारी अनुसार ग्राम नयापुरा निवासी प्रभु लोधी पिता भगवान सिंह 36 साल ने रिपोर्ट किया कि जहॉगीरपुरा निवासी महेश लोधी पिता गोविन्द्र लोधी द्वारा उसका रास्ता रोककर शराब पीने के लिये 200/-रूपये की अड़ी बाजी की न देने पर गाली गलोच कर जान से मारने की धमकी दी। प्रभु लोधी की रिपोर्ट पर धारा 341, 327, 294, 506 भादवि के तहत मामला कायम कर जांच शुरू कर दी हैं ।


दहेज प्रताडऩा के दो अलग अलग मामलें दर्ज

सीहोर। विवाहिता की शिकायत पर पुलिस ने दहेज प्रताडऩा का अपराधिक प्रकरण कायम कर लिया है। पुलिस से मिली जानकारी अनुसार अहमदपुर थाना अन्तर्गत ग्राम नाईहेड़ी में रहने वाली रोशनी पति फूलसिंह अहिरवार 20 साल ने रिपोर्ट की कि  उसका पति फूलसिंह एवं सास गंगा द्वारा दहेज की मांग कर गालिया देकर मारपीट कर प्रताडि़त करते हैं । रोशनी की रिपोर्ट पर मॉ-बेटे पर दहेज प्रताडऩा का मामला कायम कर जांच शुरू कर दी हैं। इछावर थाना अन्तर्गत ग्राम खेरी निवासी एक विवाहिता ने अपने पति तिलक राम पिता देवनारायण द्वारा दहेज की मांग पर से प्रताडि़त कर जान से मारने की धमकी देने की रिपोर्ट पर दहेज प्रताडऩा का मामला कायम कर जांच में लिया गया ।

अलग अलग सडक़ हादसों में दो लोगों की मौत आधा दर्जन घायल

सीहोर। थाना जावर अन्तर्गत इन्दौर भोपाल हाइवे टोल  के पास गत दिवस शाम को अज्ञात ट्रक के चालक ने तेज एवं लापरवाही पूर्वक चलाते हुये क्रास करते समय कार क्रमांक यूपी-61-एए-6975 में टक्कर मार दी जिससे कार पलट गई परिणामस्वरूप कार में सवार मे राहुल मिश्रा उम्र 30 साल निवासी जोनपुर उप्र की मौत हो गई तथा रमेश यादवमनोजअंकितराहुल यादव घायल हो गयेजिन्हें सीहोर रेफर किया गया ।  इछावर थाना अन्तर्गत पालखेड़ी जोड़ पुलिया के पास आज सुबह मोटर सायकल क्रमांक एमपी-47-एमडी-4483 के चालक ने अपने वाहन को अनियंत्रित गति से चलाते हुये जांगाखेड़ी निवासी संजू पुत्री दिनेश मेवाड़ा की सायकल में टक्कर मार दी जिससे संजू को चोटें आई । रेहटी थाना अन्तर्गत कृष्णा गार्डन के सामने रेहटी में गत दिवस रात्रि में ट्रक क्रमांक एमपी-45-एच-0306 के चालक ने अपने वाहन को अनियंत्रित गति से चलाते हुये  बोलेरो क्रमांक एमपी-05-बीए-0335 में टक्कर मार दी जिससे भडक़ुल निवासी पर्वत सिंह किरार को चोटें आई । बुदनी थाना अन्तर्गत एनएच-69-मिडघाट के पास आज सुबह अज्ञात ट्रक के चालक ने वाहन को लापरवाही पूर्वक चलाते हुये उदयपुरा जिला रायसेन निवासी वीरेन्द्र प्रजापति की बाइक क्रमांक एमपी-38-एमएफ-8093 में सामने से टक्कर मार दी जिससे वीरेन्द्र को चोटे आई । थाना शाहगंज अन्तर्गत बकतरा-भारकच्छ रोड पर हुये सडक़ हादसे में चादवार जिला रायसेन निवासी फूलसिंह पिता शैतान सिंह हरिजन 35 साल की मृत्यु होने के मामले में रामकिशोर निवासी चादवार जिला रायसेन की सूचना पर मर्ग कायम कर जांच में लिया गया ।

आरटीई में कराया बच्चों का एडमिशन स्कूल हुआ बंद अन्य स्कूलों में कैसे मिलेगा अब एडमिशन  परेशान है अभिभावक पहुंचे कलेक्ट्रेट

सीहोर। बीते वर्ष इमानुअल स्कूल ने दर्जन बच्चों को आरटीई योजना के तहत एडमिशन दिया था। स्कूल के द्वारा बच्चों को दी जा रहीं सुविधाओं से भी अभिभावकों ने संतोष जताया था। लेकिन प्रबंधन ने समय पूर्व स्कुल को बंद कर दिया। मंगलवार को जनसुनवाई में बच्चों की पढ़ाई को लेकर चिंतित अभिभावकों ने योजना के तहत अन्य स्कूलों का विकल्प चुनने के अधिकार देने एवं बच्चों के भविष्य को देखते हुए योजना की सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने की मांग कलेक्टर मेहताब सिंह एवं जिला शिक्षा अधिकारी से की है। अभिभावक साजिदअजहरपरवेज मसूद मंसूरी,  हामिदअसलम मोहम्मदराशिदमोहम्मद मजीद ने कांग्रेस नेता समाजसेवी अशफाक खां के नेतृत्व में ज्ञापन दिया है।

संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री सुरेन्‍द्र पटवा का नपाध्यक्ष ने किया स्वागत

सीहोर। मध्य प्रदेश सरकार के पर्यटन राज्यमंत्री सुरेंद्र पटवा के सीहोर नगर आगमन पर सीहोर की नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती अमीता जसपाल अरोरा ने अपने समर्थकों के साथ टोल टेक्स नाके पर भव्य स्वागत किया एवं श्री पटवा को नगर विकास से अवगत कराया गया। नगर में चल रहे विकास कार्यों के लिए श्री पटवा ने नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती अमीता जसपाल अरोरा की सराहना की और सीहोर नगर के विकास में भरपूर सहयोग देने हेतु आश्वस्त किया। इस अवसर पर प्रमुख रुप से पार्षद  कमलेश राठौरअर्जुन राठौरमनोज गुजरातीदिनेश कटारियाओमप्रकाश शर्मारामप्रकाश चौधरीमनोज रायजितेन्द्र छोटू सौलंकीगुलाब मालवीयआकाश जैनधर्मेन्द्र भिलालाआजम बेगसत्यनारायण वारियामांगीलाल मालवीयभाजपा पंचायती राज प्रकोष्ठ महेश दुबेभारतीय जनता युवा मोर्चा विन्नी अरोराबलराम जाटब्रज जाटमहेन्द्र मेवाड़ासुनील रायमानसिंह चन्द्रवंशीतिलक खातीअंकित राठौरसंजय शर्मारिक्की राठौरदिपक परमारआनन्द चौरसियारितिक गौतम ,आनन्द चौधरीगोलू गौरराहुल कुशवाहासौरभ रायसोम रायअभिषेक जोशीप्रवेश राठौरराजेन्द्र मेवाड़ाअंकेश कुमारसोनू मालवीयसंतोष यादवदीपक गोस्वामीसंतोष राजपूतसंजय कटारेअभिजीत यादवअनीस पहलवानशुभम जोशीसचिन प्रजापतिगोलूराजेन्द्र मेवाड़ानीरज गोस्वामीगौरव देशमुखराजा ठाकुरदिनेश ठाकुरआनन्दशिवा यादवराहुल मांझीसुनील परमार सहित अनेक कार्यकर्ता उपस्थित थे।

कुछ घंटों की बारिश ने आष्‍टा को किया तरबतर कासम नदी उफान पर सीहोर में भी बारिश होने से उमस से मिली राहत

आष्टा। मानसून की शानदार पहली कुछ घण्टो की बारिश ने आष्‍टा क्षेत्र को तरबतर कर दिया। लगातार हुई बारिश ने आष्टा सिद्दीकगंज रोड के ग्राम कासमपुरा की कासम नदी उफान पर आ गई है।  पुल पर करीब 4 फिट पानी आ जाने से दोनो और सुरक्षा के लिए चौकीदारों को तैनात कर दिया है।

लूट से आक्रोशित वकील कार्य से रहे विरत लूट एवं मारपीट करने वालों को गिरफ्तार करने की मांग
सीहोर। मंगलवार को जबलपुर से ग्वालियर लौट रहे वकीलों के साथ लूट व मारपीट की घटना के विरोध में मप्र राज्य अधिवक्ता परिषद के आह्वान पर कार्य से विरत रहकर वकीलों ने इस घटना का विरोध किया। इस संबंध में जानकारी देते हुए जिला अधिवक्ता संघ अध्यक्ष शरद जोशी ने बताया कि जिला न्यायालय में कार्यरत सभी वकीलों से मंगलवार को कार्य से विरत रहने के आह्वान पर और इस घटना का विरोध भी किया। श्री जोशी ने बताया कि नेशनल हाईवे-44 में ग्वालियर अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष अनिल मिश्रा एवं उनके साथी पदाधिकारियों परजो जबलपुर में आयोजित अधिवक्ता संघ की बैठक में शामिल होकर वापस लौट रहे थेसागर के पास 10-12 लुटेरों द्वारा लूटडाका की नीयत से हमला किया गया। इस तरह की घटनाओं से वकीलों में आक्रोश व्याप्त है। श्री जोशी सहित अन्य वकीलों ने घटना में संलिप्त आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार करने के साथ एडवोकेट्स प्रोटेक्शन शीघ्र लागू करने की मांग भी की। वकीलों पर हमलों की बढ़ रही घटनाओं व इनके विरोध में वकीलों के आंदोलन करने से न्यायपालिका का समय प्रभावित होता है। वहीं वकीलों में भी भय का वातावरण बन रहा है। इसे ध्यान में रखते हुए नवंबर 2015 में हाईकोर्ट ने स्वत: संज्ञान लेकर यह मामला दायर किया था। इसके अनुसार 8 अगस्त 2012 को मुख्यमंत्री आवास भोपाल में हुई वकीलों की महापंचायत में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने वकीलों की सुरक्षा के लिए प्रदेश में एडवोकेट्स प्रोटेक्शन एक्ट जल्द ही लागू करने की घोषणा की थी। मंगलवार को संघ के सचिव लखन परमारमहेश दयाल चौरसियामेहरवान सिंह बलभद्रकमर अहमद सिद्दीकीकेयू कुरैशीकेयू कुरैशीसंजय पटेलजयप्रकाश त्यागीअनिल पारेउमेश सक्सेनाराजू अग्रवालरेखा चौरसियाराजेश्वारी मालवीयप्रेम नारायण बिसोरियाबीआर सौलंकी और मनोज गौर आदि शामिल थे।

आम आदमी पार्टी ने सीहोर विधानसभा प्रत्याशी घोषित किया आप कार्यकर्ता कृष्णापाल सिंह बघेल को मिला टिकिट

सीहोर। प्रदेश हाईकमान आम आदमी पार्टी ने मंगलवार को सीहेार विधानसभा के लिए प्रत्याशी के नाम की घोषणा कर दी है। विधानसभा में सक्रिय आप कार्यकर्ता एवं पार्टी में विभिन्न पदों पर रहे इंजीनियर कृष्णापाल सिंह बघेल को चुनावी मैदान में उतारने का निर्णय प्रदेश विधानसभा चुनाव प्रत्याशी चयन समिति ने लिया है। शहर के चाणक्यपुरी क्षेत्र में निवासरत बघेल ने बीई किया है। बघेल राष्ट्रीय स्तर के धावक है प्रदेश स्तरीय मिनी मैराथन में संपूर्ण मध्य प्रदेश में तृतीय स्थान पर रह चुके है। बघेल पार्टी के लिए हमेशा सक्रिय रहे है। वर्तमान में विधानसभा सीहेार के प्रभारी और जिला सचिव का दायित्व भी निभा रहे है।

शासन ने जमीन तो दी नहीं दिलाया कब्जा आदिवासियों ने जनसुनवाई में लगाई गुहार

सीहोर। आदिवासियों को जीवन यापन के लिए कृषि उपयोगी भूमि तो शासन ने कागजों पर आवंटित कर दी लेकिन जमीन का कब्जा नहीं दिलाया। जिस कारण आदिवासी भूमि पर कब्जे के लिए दर दर की ठोकर खा रहे है।  मंगलवार को मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र नसरूल्लागंज के वन ग्राम गुलरपुरा के आदिवासी मनोहर पुत्र घासीरामबातू बाई पति गोविंद सिंहरामावतारफूलवती बाई सहित अन्य ग्रामीणों ने प्रशासनिक अधिकारियों को बताया की क्षेत्र के राजस्व निरीक्षक कलेक्टर के द्वारा लिखित में आदेश कब्जा दिलाने और कृषि के दास्तावेज देने के लिए मांगा जा रहा है। आदिवासियों ने अतिक्रमणकर्ताओं से जान की सुरक्षा करने और न्याय दिलाने की मांग प्रशासन से की है।

रोजगार मेला आष्टा में कल

सीहोर। जिले के शिक्षित बेराजगार युवक / युवतियों को अधिक से अधिक लाभांवित करने के उद्देश्य से जिले के प्रत्येक विकासखंड में स्वरोजगार योजनाओं का शिविरों का आयोजन किया जाएगा। शिविरों में सभी स्वरोजगार संचालित करने वाले विभाग में- कृषिजिला व्यापार एवं उद्धोग केन्द्रपशुपालनजनपद पंचायत सीहोरशहरी विकास अभिकरणनगरपालिकाआदिमजाति कल्याणमप्र पिछड़ा वर्ग अल्पसंख्यक कल्याणजिला अंत्याव्यवसायीखादी ग्रामोद्धोगजिला पंचायतउद्धानिकीखाद्ध प्रसंस्करणमछुआ कल्याणआदिवासी वित्त एवं विकास निगमनोडल अधिकारी विमुक्त घुमक्कपड़ एवं अर्द्ध घुमक्कड़ जनजाति कल्याण सीहोर उपस्थित होंगे।  महाप्रबंधक जिला व्यापार एवं जिला उद्धोग केन्द्र ने बताया कि कलेक्टर श्री तरुण कुमार पिथोड़े के निर्देशानुसार विकासखंड स्तरीय रोजगार मेले का आयोजन 27 जून 2018 को प्रात: 12.00 बजे सायं 4:00 बजे तक जनपद पंचायत कार्यालय आष्टा में किया जाएगा। आयोजित स्वरोजगार सम्मेलन कार्यक्रम में क्षेत्र के युवा / युवतियां स्वयं का रोजगार स्थापित किए जाने हेतु मार्गदर्शन दिया जाना तथा संचालित की जा रही मुख्यमंत्री युवा उद्धमी योजनामुख्यमंत्री स्वरोजगार योजनाआर्थिक कल्याण योजना तथा मप्र शासन की अन्य स्वरोजगार योजनाओं के आवेदन शिविर कार्यक्रम में ही तैयार कराए जावेंगे। विकासखंड आष्टा के बेरोजगार युवक / युवतियां अपने दस्तावेज अंकसूचीनिवास प्रमाण पत्रआधार कार्डबैंक खाता पासबुकजाति प्रमाण पत्रभूमि/भवन/दुकान संबंधी दस्तावेज / किरायानामामशीन/ कच्चा माल आदि कोटेशन एवं अन्य दस्तावेजों के साथ उपस्थित होकर सम्मेलन कार्यक्रम का लाभ उठाएं। 

प्रोफाईल पंजीयन कराना अनिवार्य  पोस्ट मेट्रिक छात्रवृत्ति एवं अन्य योजनाओं का लाभ लेने के लिए समस्त हितग्राहियों को हितग्राही प्रोफाईल बनाना आवश्यक

सीहोर। कलेक्टर श्री तरुण कुमार पिथोड़े ने आदेश जारी कर बताया कि पोस्ट मेट्रिक छात्रवृत्ति एवं अन्य योजनाओं का लाभ लेने के लिए समस्त हितग्राहियों को हितग्राही प्रोफाईल बनाना आवश्यक है जिसमें डिजीटल जाति प्रमाण-पत्रआधार नंबरसमग्र आई.डी. की आवश्यकता होगी। कोई भी विद्धार्थी अपना पंजीयन जनजाति पोर्टल पर स्वयं कर सकता है अथवा एम.पी.ऑन लाईनकियोस्क पर यह सुविधा अनुसूचित जाति जनजाति के हितग्राहीयों के लिए नि:शुल्क है। इसमें लगने वाली दस रुपए की राशि कियोस्क सेंटर को सीधे विभाग द्वारा भुगतान की जाएगी। प्रोफाईल पंजीयन नहीं होने की स्थिति में विद्धार्थी को सत्र 2018-19 में पोस्ट मेट्रिक छात्रवृत्ति का आवेदन नहीं भर सकेंगे एवं उन्हें छात्रवृत्ति स्वीकृति की कार्यवाही भी नहीं की जा सकेगी।

ऋण सम्बंध में कृषकों को आ रही परेशानी को लेकर बैंक अधिवक्ताओं ने सौंपा ज्ञापन

सीहोर। आज बैंक अधिवक्ताओं ने कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचकर जनसुनवाई में एक ज्ञापन सौंपा जिसमें बताया गया कि राजस्व विभाग तहसील कार्यालय के अन्तर्गत आईटी विभाग में ऋणी कृषकों के बंधक दर्ज नही हो पा रहे हैंशासन के निर्देशानुसार एनआईसी विभाग की खसरा खतौनी बंद कर दी गई हैदिनांक 7 अप्रैल 2018 के पूर्व का समस्त संशोधन रिकार्ड राजस्व विभाग ग्वालियर को भेजा जा चुका हैलेकिन आईटी विभाग द्वारा टेक्निकल परेशानी आ जाने के कारण एनआईसी विभाग की खसरा-खतौनी प्राप्त की जा रही थीआईटी विभाग के आरंभ हो जाने के पश्चात आईटी विभाग में कोई संशोधन रिकार्ड उपलब्ध नही है। लगभग दो माह के लंबित प्रकरणों में ऋण कृषकों के स्वामित्व आधिपत्य वाली कृषि भूमि पर बैंक का बंधक दर्ज नही हो पाया हैइस कारण बैंकों के द्वारा ऋणि कृषकों को बंधक दर्ज नही होने के कारण ऋण सुविधा नहीं दी जा रही है। क्येंकि बंधक इस कारण से दर्ज कराया जाता है कि एक कृषक दूसरी बैंक से डबल लोन फायनेंस नही कराया पायेइस कारण ऋणि कृषक के खसरा खतौनी में बंधक दर्ज होने के पश्चात ही ऋण सुविधा प्रदान की जाती है। वर्तमान में आईटी विभाग में लगभग 300 कृषकों के कृषि खेतों में अर्थात खसरा-खतौनी के केफीयत के कालम में बंधक दर्ज होना लंबित है। बंधक दर्ज नही होने के कारण से किसान चिंतित है एवं परिशान है। वर्तमान में ऋण कृषकों के बन्धक दर्ज करने के लिये सम्बंधित ग्राम के पटवारियों को अधिकृत किया गया हैलेकिन पटवारियों के पास अत्यधिक कार्य होने के कारण से ऋणि कृषकों के पटवारियों द्वारा बन्धक दर्ज नही किये जा रहे हैं। इस सम्बंध में बैंक अधिवक्ताओं द्वारा मांग की गई है कि ऋणी कृषकों के हित को ध्यान में रखते हुए उक्त व्यवस्था तत्काल लागू की जावे अन्यथा अधिक समय तक किसानों को ऋण प्राप्त नही होगातो किसान खादबीज आदि से वंचित हो जावेगें एवं योजना का लाभ तत्काल नही उठा पायेगें। इस मौके पर उपस्थित अधिवक्ताओं में प्रमुख रुप से उमेश यादवमनोज गौरउपेन्द्र ठाकुरमुकेश सक्सेनाअनिल सक्सेनाभगवान सिंह राजपूतअनिल दुबेमनोहर पाटिलराजेश बैरागीआनन्द यादवरुपेश सक्सेनारवि पारेभोला सौलंकीराजकुमार मालवीयचन्द्र प्रकाश उपलाबदिया आदि शामिल हैं।

बुजुर्ग मां बाप को बेटे ने दी जान लेने की धमकी बहू बेटे ने घर से किया बेदखल जमीन पर जमाया कब्जा, बैंक एफडी पर भी नजर

सीहोर। कलयुगी बेटे बहू ने मारपीट कर बुजुर्ग मां बाप को घर से बेघर कर दिया। जनसूनवाई में पहुंचे पीडि़त मां बाप ने बेटे बहू की काली करतूत से रोते हुए कलेक्टर को अवगत कराया।  जिले की जावर तहसील के ग्राम झीकड़ी निवासी गंगाराम पुत्र कानाजी एवं पत्नि जमना बाई ने कहा कि पुत्र बद्री प्रसाद और बहू अकीला बाई ने गांव के कालू सिंह के साथ मिलकर जमीन और बैंक में जमा एफडी जबरन हड़पने के लिए दबाव बनाया। जब दास्तावेजों पर हस्ताक्षर नहीं किए तो मारपीट कर घर से बेदखल कर दिया। बेटी बहू की रिपोर्ट जावर थाना में दर्ज की लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। आरोपी खुला घूम रहा है स्वयं के माता पिता को जान से मारने की धमकी दे रहा है। पीडि़त मां बाप ने प्रशासन ने बेटे से बचाने की गुहार लगाई है।

30 जून को जिला स्तरीय पंचायत सचिव सम्मेलन

सीहोर। अपनी 14 सूत्रीय मांगों को लेकर आगामी 30 जून को पंचायत सचिव संगठन के तत्वाधान में जिला स्तरीय पंचायत सचिव सम्मेलन का आयोजन आष्टा में किया जाएगा। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में मध्यप्रदेश पंचायत सचिव संगठन के प्रांतीय अध्यक्ष दिनेश चंद्र शर्मा और जिलाध्यक्ष विजय त्यागी सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहेंगे।  इस संबंध में जानकारी देते हुए जिला पंचायत सचिव संगठन के मीडिया प्रभारी मुकेश पाटीदार ने बताया कि जिला स्तरीय पंचायत सचिव सम्मेलन का आयोजन 30 जून को सुबह ग्यारह बजे आयोजन किया जाएगा। इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष विनोद शर्माप्रदेश संगठन मंत्री मंगल सिंह राजपूतप्रदेश संगठन मंत्री ओम प्रकाश शर्माखुमान सिंह चौहानमहेश राठौरसालकराम गंगोतियाविमलेश शर्मासीहोर ब्लाक अध्यक्ष राजु नामदेवआष्टा ब्लाक अध्यक्ष लक्ष्मीचंद्र वर्माजिला उपाध्यक्ष विक्रम सिंह ठाकुरनसरुल्लागंज ब्लाक अध्यक्ष सुरेश विश्वकर्माबुधनी ब्लाक अध्यक्ष मदन यादवइछावर ब्लाक अध्यक्ष रामस्वरूप वर्मा आदि मौजूद रहेंगे।

संकल्प नशा नशामुक्ति केन्द्र द्वारा निकाली गई नशे के विरोध में रैली सैकड़ों की संख्या में स्कूली छात्र-छात्राओं ने लिया हिस्सा नशा नाश का केन्द्र

सीहोर। संकल्प नशा मुक्ति केन्द्र द्वारा विगत 21 जून 2018 से अन्र्तराष्ट्रीय स्तर पर चल रहे नशीले पदार्थों के दुरुपयोग व अवैध व्यापार के विरुद्ध नुक्कड़ नाटकडाक्युमेंट्री फिल्मस्वास्थ्य शिविर आदि से जागरुकता अभियान सफलता पूर्वक चलाया जा रहा है। इसी कड़ी आज संकल्प नशा मुक्ति केन्द्र द्वारा दिनांक 26 जून बस सीहोर बस स्टेण्ड से वरिष्ठ समाज सेवी डॉ. साधूराम शर्माराममूर्ति शर्माओमदीप राठौरसुनील दुबेबैंक आफ इंडिया से रिटायर्ड मेनेजर अर्विन्द पाठक आदि के द्वारा रैली को हरी झण्डी दिखाई गई जो कि नगर के प्रमुख मार्गों से अनेक स्कूली छात्र-छात्राओंएनएसएस के छात्र-छात्राओं ने अपने हाथों में नशे के दुष्पारिणामों से जागरुकता के श्लोगन लिखी हुई तकती लिये हुए थेतो कई बच्चें नशे के विरोध में नारे लगा रहे थे। विशेषकर  रैली आक्सफोर्ड के बच्चों की बैंड टीम पुरी रैली में आकर्षण का केन्द्र रही। उक्त रैली का समापन आवासीय खेलकूद संस्था भोपाल नाके पर किया गयाजिसमें कलेक्टर श्री तरुण कुमार पिथोड़ेउपसंचालक सामाजिक न्याय विभाग श्री गगन सक्सेना के द्वारा संकल्प नशा मुक्ति केन्द्र के इस महत्वपूर्ण आयोजन सराहा। साथ ही स्थानीय सीहोर के राकेश शर्मा जो कि किसी समय नशे से पीडि़त थे और संकल्प नशा मुक्ति केन्द्र में ही सन 2009 में इलाज कराकर नशे से मुक्त होकर अपने जीवन को सफल बनाते हुए आज पुरी मजबूती से नशे से पीडि़त मरिजों को नशा मुक्त करा रहे हैंआज उन्हें भी सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में केन्द्र के कपिल राजोरियाशुभम नागरअखिलेश जायसवालहेमंत मेवाड़ामनीष सोनी का विशेष सहयोग रहा। कार्यक्रम के अंत संकल्प नशा मुक्ति केन्द्र के इंचार्ज नटवर कुशवाह ने सभी का आभार व्यक्त किया एवं राकेश शर्मा ने काक्सफोर्ड स्कूल के सभी छात्र-छात्राओं को इस विशेष आयोजन में अपनी अहम भूमिका निभाने पर धन्यवाद व्यक्त करते हुए कहा कि मनुष्य का सबसे बड़ा दुष्मन नशा ही है जो उसके शरीर को बर्वाद करता ही हैसाथ ही पुरे परिवार का विनाश कर देता है।

नागरिक कलेक्ट्रेट लेकर पहुंचे मटमेला बदबूदार पानी क्षतिग्रस्त सीवेज पाईप लाईन से फेल रहा है प्रदूषण

सीहोर। भूमिगत जल स्त्रोतों से निकल रहा मटमेला गंदा बदबूदार प्रदूषित पानी को नागरिक जनसुनवाई में लेकर पहुंचे। नागरिकों ने प्रमाण एवं पार्षदों के साथ कलेक्टर को बताया कि भूमिगत क्षतिग्रस्त सीवेज पाईप लाईन से गंदे पानी का रिसाव हो रहा है। घरों से निकला प्रदुषित पानी भूमि के अंदर जल भंडार में मिल रहा है जिस के बाद भोपाल नाकामुरली नगरकस्बा जमशेद नगरसहित शहर के अन्य क्षेत्र में स्थित हेंडपंप कुओं ट्यूबवेलों के माध्यम से पीने के पानी में मिल कर बाहर आ रहा है। इन पानी को किसी भी हालत में पिया नहीं जा सकता है बावजूद अनजाने में सैकड़ों नागरिक इस जहरीले पानी को पीने के बाद बीमार हो रहे है। जबकी नगर पालिका के द्वारा सप्लाई किया जा रहा पानी भी पीने के योग्य नहीं है। नगर पालिका और सीवेज निर्माण कंपनी के अधिकारी इस तरफ ध्यान नहीं दे रहे है।  नागरिकों ने पार्षद विजेंद्र परमारपार्षद प्रतिनिधि सुशील ताम्रकारसफीक बाबा के नेतृत्व में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहानप्रभारी मंत्री रामपाल सिंह तथा संभागायुक्त भोपाल के नाम का ज्ञापन कलेक्टर मेहताब सिंह को दिया है। जिस में अंकिता कन्ट्रेक् शन को भूमिगत पाईप लाईनों में हो रहे गंदे पानी के रिसाव को बंद कराने के निर्देश देने एवं नागरिकों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए शहर में शुद्ध जल नलों के माध्यम से सप्लाई कराने की मांग की है। इस मौके पर क्षेत्र के रमेश कुशवाहामहेंश शाक्यप्रेमनारायणसुरेश पलियामेहरवान सिंहराहुल सिंहशिव प्रसादमदनलालज्योति कुशवाहाजितेंद्र कुशवाहानितिन जैनमाखन परमारसलीम खानहुमा कुरैशीआमना बी सहित अन्य नागरिक मौजूद थे।

विजय संकल्प यात्रा के बाद कार्तिकेय चौहान का अरोरा निवास पर हुआ  स्वागत

सीहोर। भारतीय जनता युवा मोर्चा की विजय संकल्प यात्रा संपन्न कार्तिकेय चौहान का सीहोर आगमन अरोरा निवास पर हुआ भव्य स्वागत सोमवार को भारतीय जनता युवा मोर्चा की संकल्प यात्रा आयोजित की गई सीहोर के सांस्कृतिक टाउन हॉल परिसर से मोटरसाइकिल यात्रा भाजपा का ध्वज लेकर नगर के प्रमुख मार्गो से निकाली गई यात्रा के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के पुत्र कार्तिकेय चौहान ने यात्रा में शामिल होकर भाजपा का ध्वज युवा मोर्चा को सौंपा युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कार्तिकेय चौहान ने कहा अबकी बार भाजपा 200 के पार भाजपा के विजय अभियान को सफलता दिलाने की जिम्मेदारी भारतीय जनता युवा मोर्चा के कंधों पर है पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जसपाल सिंह अरोरा ने युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा केंद्र व राज्य सरकारें जनता के हित में जन कल्याणकारी योजनाएं संचालित कर रही हैं युवाओं को बूथ स्तर तक योजनाओं का प्रचार प्रसार मैं जुट जाना चाहिए यात्रा के पश्चात युवा मोर्चा नेता बिन्नी अरोरा के आग्रह पर माननीय कार्तिकेय चौहान जसपाल अरोरा के निवास पर पहुंचे अरोरा निवास पर कार्तिकेय चौहान जी का स्वागत किया गया इस अवसर पर लोकप्रिय नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती अमिता जसपाल अरोरा पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जसपाल सिंह अरोरा युवा मोर्चा नेता विन्नी अरोरा सहित सैकड़ों युवा मोर्चा कार्यकर्ता उपस्थित थे

प्रधानमंत्री आवास के हितग्राही है परेशान कलेक्टेरट में की भाकपा नेता के साथ पहुंचकर की शिकायत

सीहोर। ग्राम पंचायत कादमपुर के प्रधानमंत्री आवास हितग्राहियों को परेशानी का सामना करना पड रहा है सचिव और रोजगार सहायक की मनमानी से परेशान ग्रामीणों ने मंगलवार को भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी नेता माखन सिंह सोलंकी के नेतृत्व संयुक्त कलेक्टर आदित्य जैन को शिकायत पत्र देकर सख्त कार्रवाई की मांग की है। ग्रामीणों के साथ पहुंचे सोलंकी ने कहा कि ग्राम पंचायत के सचिव के द्वारा ग्रामीणों को आवास योजना का लाभ जानबूझ कर नहीं दिया जा रहा है जबकी इन ग्रामीणों के मकान पूर्ण रूप से कच्चे और मिटटी के है। ग्राम के नारायण सिेंह विश्वकर्माआविद खां सुंदर लालकैलाशबाला प्रसादहरी प्रसादचैन सिंह पेरवालहेंमत फरेलाअनिल प्रजापतिसुरेश अहिरवारजगदीशमोती लालगोपीलालहरी प्रसाद रामप्रसादसाधना वर्माकलाबाईविद्यालीला वर्माचिंता बाईमानकुवंरधनकुवंरसंगीता बाई ने सचिव रमेश वर्मारोजगार सहायक अरविंद को हटाने की मांग प्रशासन से की है। 

नगर के बिजली उपभोक्ताओ के साथ प्रसपा झमाझम बारिश में दिया ज्ञापन

आष्टा। गर्मी से ज्यादा पसीना छुडा देने वाले बिजली के बिलो से राहत मिल सकेइस उददेश हेतु प्रजातांत्रिक समाधान पार्टी की नगर इकाई ने पार्टी के प्रदश प्रवक्ता जगदीश द्रविड के नेतृत्व में आष्टा नगर के गरीब व मध्यमवर्गीय परिवारो के हितो में बिजली विभाग के विरूद्ध धरने का आयोजन किया। किंतु अधिक वर्षा के कारण नगर के लोग धरने में कम पहुंच पाये। धरना स्थल पर उपस्थित नेता जनपद सदस्य बंशीलाल बाम्बेनगर अध्यक्ष राजेश चौहाननगर युवा मोर्चा अध्यक्ष संतोष मालवीय आदि ने धरना स्थल पर उपस्थित लोगो को संबोधित किया। तत्पश्चात गिरते पानी में नगर से आए उपभोक्तगण व नेतागण बिजली आफीस पहुंचे जहा पर कार्यपालन यंत्री को बिजली समस्या का ज्ञापन दिया गया। ज्ञापन में पार्टी ने मांग रखी कि बिजली कंपनी नगर की जनता को बिजली बिलो के नाम पर लुट रही है उसे तत्काल रोका जाएबिजली कर्मचारियो को नगर में बिलो की रीडिंग चैक करने का विशेष अभियान चलाया जाएरिडिंग के मुताबिक ही बिल दिया जाए। जो उपभोक्ता बिजली विभाग के कर्मचारियो से समस्या पर बात करने जाते है उनके साथ होने वाली अभद्रता को रूकवाया जाए। धरने को सफल बनाने वालो में युवा मोर्चा के नेता अरबिंद चौहानसंतोष सरसुरेन्द्र मालवीयराजेन्द्र पायलेटमिथुन नलवायारमेश विश्वकर्माविरेन्द्र सारसियासाजिद भाईरेहमान खानअरबिंद जैनपंकज सेन आदि उपस्थित रहे।

सईद टेलर अल्पसंख्यक विभाग के ब्लाक अध्यक्ष नियुक्त

आष्टा। मध्यप्रदेश के कांग्रेस कमेटी के प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथराष्ट्रीय अध्यक्ष नदीम जावेद प्रदेशाध्यक्ष मुजीफ कुरैशी अल्पसंख्यक विभागप्रदेश प्रभारी भावरियाविपक्ष नेता राहुल भैयापूर्व सांसद सज्जनसिंह वर्मा की सहमति से पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी की अनुशंसा पर सीहोर जिलाध्यक्ष शेख रईश अल्पसंख्यक विभाग ने वार्ड क्र. 4 के पार्षद प्रतिनिधि सईद टेलर को आष्टा ब्लाक अध्यक्ष पद पर नियुक्त किया। उनकी नियुक्ति पर कांग्रेस के लोगो में हर्ष व्याप्त है। इस अवसर समस्त कांग्रेसजनो ने वरिष्ठ जनो का आभार एवं सईद टेलर को बधाई प्रेषित की। बधाई देने वालो में जिलाध्यक्ष रतनसिंह ठाकुरनपाध्यक्ष कैलाश परमारमिर्जा वशीर बैगभैया मियांकमल पहलवानहरपालसिंहडां. मीना सिंगीइदरिस मंसुरीडां. एहमद वर्मागोपाल इंजिनियरशेख कुतुबदिनउपाध्यक्ष शेख राजानफीश शाहविनित सिंगीसोभालसिंह भाटीजाहिद गुडडुमेहफुज भाई किरानाखालिद पठानभैया एमपीमहेन्द्र ठाकुरशेख चमनशेख वसीमईमरान पठानगौरे मियांपार्षद अयाज पठानअनिल धनगरनरेन्द्र कुशवाहसुभाष नामदेवघनश्याम जांगडाआतु मोलानाअंसार अलीजुनैद खान इच्छावरजाहिद मिर्जाप्यारे पटेलवशीर उस्तादसोहेल मिर्जाराजा पठान आदि कांग्रेसजन शामिल है।

अथर सईद राष्ट्रीय अल्पसंचयक पिछड़ा वर्ग संगठन के जिलाध्यक्ष मनोनीत

सीहोर। राष्ट्रीय अल्पसंख्यक पिछड़ा वर्ग संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अब्दुल रहीम की सहमति से अथर सईद को जिलाध्यक्ष के पद पर मनोनित किया गया है और उम्मीद की है कि आप देश शांतिसद्भावना एवं देश एकता और हर धर्मसमाज व हर वर्ग के लोगों की मदद करने में पूर्ण प्रयासरत् रहेगें एवं हर धर्म को तरक्की के लिये शासनप्रशासन तक आवाज को पहुंचेगें एवं जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिला सके गें। हमें उम्मीद ही नही पूरा यकीन है कि आपके द्वारा संगठन को मजबूती मिलेगी। अथर सईद को मनोनित किये जाने पर सभी ने उनका बधाई दी है। बधाई देने वालों में प्रमुख रुप से भाजपा प्रदेश महामंत्री रघुनाथ भाटीविधायक सुदेश रायपूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जसपाल सिंह अरोराभाजपा जिलाध्यक्ष सीताराम यादवसन्नी महाजनप्रिंस राठौरवक्फबोर्ड अध्यक्ष आफताब खानजिला महामंत्री जगदीश मेवाड़ादशरथ सिंह परमारशहर काजी जनाब आशु मियाँइरशाद पहलवानआरिफ पहलवानसफीक बाबाइरफान लालाबब्बलु भाईइरफान बेल्डरमहेन्द्र सिंह वर्मामुकेश वर्मा आदि शामिल है।


0 comments: