यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Saturday, May 26, 2018

बड़े भाई के यहां से 1 लाख 85 हजार नकद सहित सोने चांदी के जेवरात ले उड़े छोटे भाई के आवास पर चोरी करने पहुंचे लेकिन बाइक गिरने से चोर उल्टे पैर भाग खड़े हुए


खबरों का सूर्य उदय अब रात को
विश्वास के 4 साल
10
हजार पाठकों के साथ आपको रखे अपडेट
SehoreExpress.Com/ SehoreExpress app
SehoreExpress app गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध
NEWS BY बसंत दासवानी/बल्लू दासवानी
सीहोर मध्यप्रदेश की NEWS 26 May 2018

कल सूर्य उदय  5.36  सूर्य अस्त 7.01 अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान  29 डिग्री सेल्सियस 

बड़े भाई के यहां से 1 लाख 85 हजार नकद सहित सोने चांदी के जेवरात ले उड़े  छोटे भाई के आवास पर चोरी करने पहुंचे लेकिन बाइक गिरने से चोर उल्टे पैर भाग खड़े हुए

चोरों की तलाश में भोपाल के तीन लोगों की हो गई पिटाई वाहन रिवर्स करना तीनों को महंग सौदा साबित हुआ

सीहोर। भोपाल इन्दौर ओल्ड हाइवे रोड पर स्थित ग्राम थूना  पर शनिवार की सुबह चोरों ने कृषक के आवास पर धावा बोलकर करीब 1 लाख 85 हजार रुपए नकद सहित सोने चांदी के जेवरात पर हाथ साफ कर दिया, कृषक के छोटे भाई के आवास पर धावा बोलते समय बाइक गिर जाने से चोर भाग खड़े हुए इन चोरों की तलाश करते समय ग्रामीणों ने भोपाल से वाहन पर आ रहे तीन लोगों की जमकर पिटाई कर दी जिससे उन तीनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया ग्रामीणों को देख वाहन रिवर्स करना इन तीनों को भारी पड़ गया। पुलिस से मिली जानकारी अनुसार भोपाल इन्दौर ओल्ड हाइवे पर स्थित ग्राम थूना निवासी कृषक फतेह सिंह भाटी के आवास पर शनिवार की सुबह करीब तीन बजे धावा बोला, बताया जाता है कि उनके बहू बेटे गर्मी के कारण ऊपर सो रहे थे चोरों ने दरवाजे में किसी औजार से छेद करके भीतर प्रवेश किया और ऊपर के कमरे में गोदरेज के ताले तोडक़र उसमें रखे नकद 1 लाख 85 हजार रुपए और पांच तौला सोना, चांदी के जेवरात बिछड़ी आदि चुराकर ले गए बताया जाता है कि चोर इसके बाद इनके समीप रहने वाले इनके छोटे भाई मनोहर भाटी के आवास को निशाना बनाना चाहा, चोर यहां भी इस तरकीब से भीतर प्रवेश करना चाहते थे लेकिन तभी मनोहर भाटी के बाइक गिर गई जिसकी आवाज सुनकर मनोहर भाटी की पत्नी की नींद खुल गई जिस पर चोर उल्टे पैर भागने पर विवश हुए इस बीच मनोहर भाटी ने ग्रामीणों को आवाज लगाकर उठा लिया और करीब दो दर्जन ग्रामीण अपने अपने स्तर पर चोरों की तलाश शुरु कर दी, बताया जाता है कि तभी पिकअप वाहन से थूना तरफ आ रहे वाहन चालक ने लोगों की भीड़ देखकर वाहन रिवर्स कर दिया जिससे भीड़ को लगा कि यही चोर है लोगों ने इनका पीछा करके पकड़ लिया और इनकी जमकर धुनाई कर दी धुनाई के दौरान यह तीनों गंभीर रुप से घायल हो गए पुलिस की मदद से भोपाल निवासी जावेद, समीर, सरफराज अहमद को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, यह पोल्ट्री फार्म पर काम करते है पुलिस ने सरफराज अहमद आत्मज बाबू शाह की रिपोर्ट एक दर्जन अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 147, 148, 149, 294, 323, 506, 427 के अंर्तगत अपराधिक प्रकरण कायम कर उनकी पहचान की कोशिश शुरु कर दी है।

जन्म पूर्व से मृत्यु तक सरकार आपके साथ है-मुख्यमंत्री विकास यात्रा मे निर्माण कार्यों का लोकार्पण-शिलान्यास कर जनसंवाद किया श्री चौहान ने

सीहोर, 26 मई,2018 मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को सीहोर जिले की नसरुल्लागंज तहसील के गाँव बडोदिया, हाथीघाट, रिठवाड़ और ढांडिया मे जनसंवाद करते हुए जनता को कहा कि प्रदेश सरकार ने इतनी कल्याणकारी योजनाओं का निर्माण किया है कि जन्म पूर्व से मृत्यु पर्यंत सरकार आपके साथ है। उन्होंने कहा कि 13 जून को मुख्यमंत्री जनकल्याण (संबल) योजना के तहत हितग्राहियों को लाभान्वित किया जाएगा। श्री चौहान कहा कि अगले चार साल मे प्रदेश मे कोई भी पात्र आवासहीन नहीं रहेगा । सभी पात्रों को आवास भूमि का पट्टा देकर मालिकाना हक दिया जाएगा। महिलाओं के स्वसहायता समूह गठित कर उन्हें उत्पादक कार्यों के माध्यम से आर्थिक रूप से सक्षम बनाया जाएगा।उन्होंने शासन की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के बारे मे बताते हुए लोगों को लाभ उठाने के लिये प्रेरित किया। मुख्यमंत्री ने हाथीघाट मे 15 लाख रुपये की लागत सेअम्बर नदी पर निर्मित स्नानघाट का लोकार्पण,12 लाख के सामुदायिक भवन और 7.80लाख के आँगनवाड़ी भवन का शिलान्यास, रिठवाड़ मे 3.28 लाख के सीसी रोड़ तथा 3.58 लाख की स्कूल बाउंड्री वाल का भी शिलान्यास किया। कार्यक्रम में जिले के प्रभारी मंत्री श्री रामपाल सिंह, वनविकास निगमाध्यक्ष श्री गुरूप्रसाद शर्मा, वेयरहाउसिंग कारपोरेशन अध्यक्ष श्री राजेन्द्र सिंह राजपूत, अपेक्स बैंक प्रशासक श्री रमाकांत भार्गव, प्रदेश भाजपा मंत्री श्री रघुनाथ सिंह भाटी,भाजपा जिलाध्यक्ष श्री सीताराम यादव, जनप्रतिनिधि,भागायुक्त श्री अजातशत्रु श्रीवास्तव,आईजी श्री जयदीप प्रसाद, कलेक्टर श्री तरुण कुमार पिथोडे, एसपी श्री राजेश सिंह चंदेल ,अन्य शासकीय सेवक तथा हजारों की संख्या मे ग्रामवासी उपस्थित थे।

मध्य रात्रि तक चला जनसंवाद मुख्यमंत्री ने विकास यात्रा के दौरान किये करोड़ों के लोकार्पण शिलान्यास

सीहोर, 26 मई,2018 मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह सिंह चौहान शुक्रवार को सीहोर जिले की नसरुल्लागंज तहसील के ग्राम पाचौर,लाचौर और भादाकुई पहुंचे जहाँ मध्यरात्रि तक लोगों से सीधी बातचीत कर योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि समाज के हर वर्ग के कल्याण के लिये योजनाएं बनाई हैं।इन योजनाओं के लागू होने से प्रदेशवासियों के जीवन मे खुशियाँ   आयी हैं।प्रदेश की सरकार निरंतर प्रयास कर रही है प्रत्येक प्रदेशवासी सुखी, समृद्ध और प्रसन्न हो। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने पाचौर मे 165लाख रुपये की लागत से निर्मित 33/11 के.व्ही.विद्युत सब स्टेशन तथा 10.29लाख रुपये लागत की सीसी रोड का लोकार्पण किया साथ ही 225.69 लाख रुपये की लागत से बनने वाले अम्बर नदी पुल का शिलान्यास किया। इस अवसर पर जिले के प्रभारी मंत्री श्री रामपाल सिंह, वनविकास निगमाध्यक्ष श्री गुरूप्रसाद शर्मा, अपेक्स बैंक प्रशासक श्री रमाकांत भार्गव, वेयर हाउसिंग अध्यक्ष श्री राजेन्द्र सिंह राजपूत सहित अन्य जनप्रतिनिधि, शासकीय सेवक तथा बड़ी संख्या मे ग्रामवासी उपस्थित थे।  

सीहोर में बनेगा अंतर्राष्टीय स्तर का मानसिक पुर्नवास केन्द्र  केन्द्रीय सामाजिक न्याय व अधिकारिता मंत्री थावर चंद्र

सीहोर, 26 मई,2018 केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री श्री थावर चंद्र गेहलोत ने सीहोर में भोपान-इंदौर वायपास पर मानसिक रोगियों के पुर्नवास केन्द्र के लिए संस्थान निर्माण हेतु जिला प्रसाशन द्वारा उपलब्ध कराई गई भूमि का अवलोकन किया। केन्द्रीय मंत्री श्री गेहलोत ने भूमि उपलब्ध कराने के लिए कलेक्टर श्री तरुण कुमार पिथौड़े को भी धन्यवाद दिया।  भारत सरकार द्वारा प्रदेश में मानसिक रोगियों के पुर्नवास हेतु अंतर्राष्टीय स्तर के मानसिंक पुर्नवास केद्र के निर्माण हेतु दी गई स्वीकृति के बाद प्रदेश के सीहोर जिले में स्थल का चयन किया गया। पुर्नवास केन्द्र की लागत 199 करोड़ रुपए है। इस अवसर पर विधायक श्री सुदेश राय, नपाध्यक्ष श्रीमती अमिता अरोरा, भाजपा जिला अध्यक्ष श्री सीताराम यादव, प्रवक्ता श्री राजकुमार गुप्ता एवं कलेक्टर श्री तरुण कुमार पिथौड़े ने पुष्पमालाओं से मंत्री जी का स्वागत किया। कार्यक्रम में एडीएम श्री विनोद चर्तुवेदी, एसडीएम श्री राजकुमार खत्री, एएसपी श्री समीर यादव, सीएसपी श्री एसआर सेंगर, उपसंचालक सामाजिक न्याय श्री गगन सक्सेना सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं शासकीय सेवक उपस्थित थे।

केन्द्रीय सामा‍जिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ने वद्धाश्रम एवं नशामुक्ति केन्द्र का निरीक्षण किया

सीहोर, 26 मई,2018 केन्द्रीय मंत्री सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री श्री थावर चंद्र गेहलोत ने सेकड़ाखेड़ी जोड़ स्थित नशामुक्ति केन्द्र एवं वद्धाश्रम का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मंत्री श्री गेहलोत ने वहां निवासरत वद्धजनों एवं नशे की लत से मुक्ति पाने हेतु केन्द्र में रह रहे युवकों से चर्चा की और उनका हाल जाना। मंत्री श्री गेहलोत ने केन्द्र संचालक श्री राजीव सिंह से विस्तृत चर्चा की एवं संचालन कार्य पर संतुष्टि व्यक्त की। इस असवर पर विधायक श्री सुदेश राय, कलेक्टर श्री तरुण कुमार पिथौड़े एसडीएम श्री राजकुमार खत्री, सीएसपी श्री एसआर सेंगर, उपसंचालक सामाजिक न्याय श्री गगन सक्सेना सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं शासकीय सेवक एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

ट्रक ने कार में टक्कर मारी, एक की मौत

सीहोर। भोपाल बुदनी नेशनल हाइवे पर शनिवार की सुबह अनियंत्रित गति से आ रहे एक ट्रक ने सेन्ट्रो कार में सामने से टक्कर मार दी जिसमें कार सवार की दुर्घटना स्थल पर ही मौत हो गई । पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार अरेरा कालोनी भोपाल निवासी प्रवीण धाड़से पिता गणेश उम्र 44 साल अपनी सेन्ट्रो कार से बैतूल से भोपाल आ रहे थे तभी शनिवार की सुबह 4.15 बजे सतकुण्डा के पास ट्रक क्रमांक आरजे-09-जेई-6023 के चालक ने वाहन को अनियंत्रित गति से चलाकर कार में सामने से टक्कर मार दी जिसमें प्रवीण धाड़से की दुर्घटना स्थल पर ही मौत हो गई । सूचना पर पुलिस ने प्रकरण कायम कर लिया हैं ।

तालाब में डूबने से विवाहिता की मौत

सीहोर। सिद्धिकगंज थाना क्षेत्र में तालाब में डुबने से एक विवाहिता की मौत हो गई । सूचना पर पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी हैं ।  जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र में ग्राम पीठापुरा में रहने वाले कमल सिंह बारेला की 40 वर्षीय पत्नी शारदाबाई शनिवार की सुबह 8 बजे रामपुरा स्थित तालाब पर कपड़े धोने व नहाने गई थी । बताया जाता हैं कि शारदाबाई की तालाब में नहाते समय पड़े पुराने जाल में अचानक पैर फॅस गया और वह गहरे पानी में डूब गई जिससे उसकी मौत हो गई ।

मेहमानी में आई किशोरी हुई लापता

सीहोर। ग्राम सिराड़ी में मेहमानी में आई एक किशोरी अचानक घर से लापता हो गई । उसे रिस्तेदारों ने इधर-उधर तलाश किया लेकिन  पता नहीं चल सका । इसके बाद थाना दोराहा पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई हैं । पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम सिराड़ी निवासी सुन्दर मेहरा के रिस्तेदार की 17 वर्षीय लड़की उसके यहां पर मेहमानी में आई हुई थी जो बीते गुरूवार की रात बिना बताये घर से कही चली गई । रिस्तेदारों को संदेह हैं कि किशोरी को अरूण निवासी करेला (विदिशा) बहला-फुसलाकर भगा कर ले गया हैं । पुलिस ने मामला कायम कर जांच में लिया हैं ।

घर के सामने से निकले की बात पर मारपीट

सीहोर। बिलकिसगंज थाना के तहत घर के सामने से निकलने की बात पर तीन लोगों ने एक व्यक्ति के साथ मारपीट की हैं । पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर मामले को जांच में लिया हैं । पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार थाने के ग्राम मण्डेली में रहने वाले 37 वर्षीय दीनदयाल पिता हरिप्रसाद मीणा ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई हैं कि घर के सामने से निकलने की बात को लेकर उसके साथ कमलादड निवासी श्यामलाल वर्मा, रवि वर्मा, गोलू वर्मा ने गाली गलोच कर मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी और उसकी बाइक में आग लगाकर जला दिया ।

सटोरिया गिरफतार

सीहोर। कोतवाली पुलिस ने अवैध रूप से सट्टा पर्ची लिखते हुये ग्राम थूनाकला निवासी प्रहलाद पिता हेमराज मेवाड़ा को रंगे हाथों गिरफतार कर उसके कब्जे से सट्टा पर्ची व 190/-रूपये  नगदी जप्त कर सट्टा एक्ट के तहत कार्यवाही की हैं ।


कांग्रेस नेता सईदलाला मंसूरी प्रदेश कांग्रेस कार्यालय भोपाल में सर मुंडवाकर करेंगे रतन सिंह ठाकुर के जिलाध्‍यक्ष बनने का विरोध

सीहोर। कांग्रेस नेता सईदलाला मंसूरी रमजान महीने के बाद प्रदेश कांग्रेस कार्यालय भोपाल में अपना सर मुंडवाकर रतन सिंह ठाकुर के सीहोर जिला कांग्रेस अध्‍यक्ष बनने का विरोध करेंगे। कांग्रेस नेता सईदलाला मंसूरी का कहना है कि रतन सिंह ठाकुर संगठनात्‍मक रूप से निष्‍कृीय एवं जिला मुख्यालय से बाहर के व्‍यक्ति होने के बाद भी कांग्रेसजनों की मंशा के विरूद्ध रतन सिंह ठाकुर को जिला कांग्रेस अध्‍यक्ष बनाया है जो कि दूर के होने के कारण कांग्रेस संगठन को समय देने में विफल रहेगें जबकि 2018 में विधानसभा एवं 2019 में लाकसभा चुनाव सम्‍पन्‍न होंगें । ऐसे महत्‍वपूर्ण समय में निष्‍कृीय एवं बाहरी व्‍यक्ति को कांग्रेस की कमान सौंपना नुकसानदायी साबित होगा।

किसान जनजागरण यात्रा को मिल रहा किसानों और ग्रामीणों का भारी जनसमर्थन भाजपा के राज में महंगाई और हिंसा से किसान और आम आदमी परेशान

सीहोर। भाजपा की केन्द्र सरकार द्वारा डीजल एवं पेट्रोल के दामों में बेतहाशा वृद्वि करके आम जनमानस की कमर तोड़ दी है। पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के कारण किसान और आम आदमी परेशान है। उक्त विचार शनिवार को इछावर विधायक शैलेन्द्र पटेल ने किसान जन जागरण यात्रा के दौरान ग्राम जमनी में कहे। इस मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने यात्रा में शामिल कांग्रेसजनों का स्वागत किया। किसान जन जागरण यात्रा का भारी समर्थन क्षेत्र में मिल रहा है। शनिवार को किसान जन जागरण यात्रा क्षेत्र के जमनी, पड़ली, बराबाखेड़ी, बड़ी कुलाश, छोटी कुलाश, ढावलाकेल बाडी, खेडली, चैनपुा, गादिया, पुरानिया  आदि ग्रामों में पहुंची। इस मौके पर विधायक शैलेन्द्र पटेल ने ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को लाखों रुपए के विकास कार्य की सौगात दी। श्री पटेल ने बताया कि विधायक द्वारा जमनी से फंदा तक मार्ग के लिए एक लाख रुपए, दो लाख रुपए कुलाश से ग्राम बिजलौन तक सड़क मार्ग के लिए, एक लाख रुपए मंदिर परिसर में टीन शेड आदि के लिए घोषणा की। इसके अलावा अन्य सौगात विधायक श्री पटेल द्वारा दी गई।  पिछले चार सालों में डीजल व पेट्रोल के दाम आसमान पर पहुंच गये हैं। कार्यवाहक महानगर अध्यक्ष साजिद बेग ने कहा है कि डीजल व पेट्रोल के दामों की वृद्वि का असर मध्यम वर्ग पर सबसे अधिक पड़ेगा। डीजल के दाम बढऩे से माल भाड़े में वृद्वि होगी इसका सीधा असर खाद्य पदार्थों व अन्य जरूरतमंद चीजों पर पड़ेगा। भाजपा सरकार देश को गर्त की ओर ले जा रही है। देश की जनता भाजपा को जवाब देने को तैयार है। 2019 के चुनाव में भाजपा को अपनी औकात का पता चल जायेगा।  भाजपा के राज में किसान बदहाल शनिवार को किसान जन जागरण यात्रा एक दर्जन से अधिक गांवों में पहुंची इस मौके पर विधायक शैलेन्द्र पटेल ने कहा कि भाजपा के राज में किसान बदहाल हैं। कर्मचारी परेशान हैं और युवा बेरोजगार हैं। भाजपा ने जनता से झूठे वादे करके सरकार तो बना ली, लेकिन एक भी वादे को पूरा नहीं कर पाई। भाजपा वाले जनता को गुमराह करने में माहिर हैं और इनसे विकास नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि जनता अब ठगा हुआ महसूस कर रही है कि ये कैसा सीएम बना दिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था की हालत बेहद लचर है और प्रशासनिक अधिकारियों पर सरकार की कोई पकड़ नहीं है। किसान जन जागरण यात्रा के दौरान ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष मनोज पटेल, राम दयाल परमार, कैलाश वर्मा, राधेश्याम वर्मा, घनश्याम मीणा, राधेश्याम, मांगीलाल परमार, अक्षय परमार, राधेश्याम वर्मा, हेमराज कुशवाहा, भोला त्यागी, अनिल सेन, धर्म सिंह वर्मा, शंकर लाल, मोहन वर्मा, चंदन सिंह आदि शामिल थे।

केन्द्रीय मंत्री गेहलोत मानसिक पुर्नवास केन्द्र की भूमि निरीक्षण के दौरारन विधायक सुदेश राय के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत

सीहोर। शनिवार को जिला मुख्यालय पर केन्द्रीय मंत्री सामाजिक न्यास एवं पूर्ववास मंत्री थावर चंद गेहलोत ने जिला प्रशासन के अधिकारीओं व भाजपा जिलाध्यक्ष सीहोर विधायक के साथ जिला मुख्यालय पर बनने वाले मानसिक पुर्नवास केन्द्र की भूमि का निरीक्षण किया इस दौरान क्षेत्रिय विधायक श्री सुदेश राय के साथ भाजपा कार्यकर्ताओं ने केन्द्रीय मंत्री का जोरदार स्वागत् किया। भूमि स्थल निरीक्षण के दौरान केन्द्रीय मंत्री श्री गेहलोत से विधायक श्री राय ने जिला मुख्यालय स्थित सेकड़ाखेड़ी रोड पर शहीद स्मारक स्थल के सौन्दयकरण एवं शासन द्वारा शहीद स्थल को पर्यटन स्थल बनाने की मांग कि गई। इस मौके पर उपस्थित कलेक्टर श्री कलेक्टर श्री तरूण कुमार पिथौडे को केन्द्रीय मंत्री श्री गेहलोत ने सेकड़ाखेड़ी पर बनने वाले मानसिक पूर्ववास केन्द्र की भूमि को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिये। इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष सीताराम यादव, कलेक्टर श्री तरूण कुमार पिथौडे, पुलिस अधीक्षक श्री राजेश चन्देल, जिला पंचायत सीईओ श्री विश्वकर्मा, अनुविभागिय अधिकारी श्री राजकुमार खत्री भाजपा जिला प्रवक्ता श्री राजकुमार गुप्ता, सांसद जिला प्रवक्ता द्वारका राजपूत, विधायक मीडिया प्रभारी पत्रकार महेन्द्र मनकी ठाकुर सहित जिला प्रशासन के अधिकारी उपस्थित थे। संगठन को लेकर हुई चर्चा  शनिवार को केन्द्रीय मंत्री से भाजपा जिलाध्यक्ष सीताराम यादव क्षेत्रिय विधायक सुदेश राय के नेतृत्व में किसान मोर्चा के कार्यकर्ता सरपंच सघ के पदाधिकारीओं ने भाजपा संगठन को लेकर विस्तार पूर्वक चर्चा की गई इस दौरान विधायक श्री राय ने केन्द्रीय मंत्री को केन्द्र में भाजपा सरकार के चार वर्ष पूर्ण होने पर बधाई दी इस मौके पर किसान मोर्चा भाजपा श्यामपुर मंडल अध्यक्ष श्री बलवंत मेवाड़ा सरपंच सघ जिला मीडिया प्रभारी दिनेश मेवाड़ा, बिजोरी उपसरपंच जितेंद्र वर्मा, हृदेश नागर, मनोज नागर, आकाश वर्मा, राजेश वर्मा, मोरसिंह, मोहन, नरेश राजपूत, संजय तिवारी, अनंद शर्मा, सुनील मीणा, अरूण मेबाड़ा,गोविंद राजपूत, महेंद्र राजपूत, संजय कुश्वाहा, गोलू ठाकुर एवं सतीश बनबैया सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता उपस्थ्तिा थे; इस दौरान उपस्थित भाजपा कार्यकर्ताओं ने फूल मालाओं के साथ केंद्री मंत्री का स्वागत कर केंद्र में भाजपा सरकार के चार वर्ष पूर्ण होने पर बधाई दी।

नगर पालिका के स्वास्थ्य शाखा के पूर्व स्वास्थ्य निरीक्षक ब्रज शर्मा के निधन पर शोक व्यक्त कर दी श्रंद्वाजली

सीहोर। नगर पालिका परिषद की स्वास्थ्य शाखा के पूर्व स्वास्थ्य निरीक्षक मिलनसार ब्रज मोहन शर्मा के अकास्मिक निधन पर पूर्व नपाध्यक्ष जसपाल सिंह अरोरा , नपाध्यक्ष श्रीमति अमिता अरोरा, कमलेश राठौर, पूर्व पार्षद महेद्र सिंह अरोरा मिंदी, ओमप्रकाश शर्मा, सत्यानारायण सोनी, अर्जुन राठौर, श्रीमति आरती नरेन्द्र खंगराले, पूर्व पार्षद हफिज चौधरी, पूर्व पार्षद इरफान बेल्डर, पूर्व पार्षद शमीम अहमद, पूर्व उपाध्यक्ष प्रेमबंधु शर्मा, राजू बोयत , विनय भटेले, राजकुमारश्रीवास, पुरूषोत्तम मीणा, आजम नेता , मांगीलाल मंगु, मनोज गुजराती, रमेश राठौर, पप्पू कोली, दिनेश वर्मा, कपिल सूर्यवशी गोलू शर्मा, विक्रम योगी, सत्यम राय,  आदि ने ब्रज शर्मा के निधन पर शोक व्यक्त कर श्रद्वाजली दी वही पूर्वनपाध्यक्ष जसपाल अरोरा ने श्रंद्वाजली देते हुए स्व.शर्मा को अपने कत्वर्य के प्रति हमेशा सजग रहते थे। उनके निधन से सभी को क्षति पहुची।

नव नियुक्त जिला अध्यक्ष रतनसिंह ठाकुर का सम्मान किया

सीहोर। आज नवनियुक्त जिला काग्रेंस अध्यक्ष श्री रतनसिंह ठाकुर का आष्टा निवास पहुचकर पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमति रूकमणी रोहिला, जिला मीडिया समवंयक सुनील दुबे, ब्लाक कांग्रेस महामंत्री रवि धूत, आशीष रोहिला एवं अन्य साथियों ने आष्टा पंहुचकर जिला की गतिबिधियों कि चर्चा की एवं सम्मान किया।

पं. जवाहरलाल नेहरू की जयंती कल मनाई जाएगी

सीहोर। कल 27 मई कों जिला काग्रेंस अध्यक्ष रतन सिंह ठाकुर की उपस्थिति में जिला काग्रेंस कार्यालय सीहोर में प्रात: 11 बजें प्रथम प्रधानमंत्री पं.जहवरलाल नेहरू की पुण्‍य तिथि मनाई जायेंगी। उपरोक्त कार्यक्रम में सभी काग्रेंस वरिष्ठ नेता एवं जिला महिला काग्रेंस, युवा काग्रेंस, एन.एस.यू.आई, सेवा दल, किसान काग्रेंस, काग्रेंस के पदाधिकारी एवं कार्यर्ताओं से निवेदन है की काग्रेंस कार्यालय में आकर प्रथम प्रधानमंत्री पं. जहवरलाल नेहरू को श्रद्धा सुमन अर्पीत करें।

पार्षद पुत्र को मिली जसपाल अरोरा से जान से मारने की धमकी पार्षदों ने एसपी से की जसपाल अरोरा पर कार्रवाई की मांग

सीहोर। शनिवार को नगर पालिका के पार्षदों ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय जाकर एसपी राजेश सिंह चंदेल से भेंट कर भाजपा नेता और पार्षद पुत्र मुकेश मेवाड़ा को जसपाल अरोरा द्वारा मिली जान से मारने की धमकी के मद्देनजर तत्काल कार्रवाई करने की मांग की है।  एसपी को सौंपे ज्ञापन में भाजपा नेता और पार्षद पुत्र मुकेश मेवाड़ा ने कहा कि मेरी माता श्री वार्ड क्रमांक 25 से पार्षद है। गत दिनों जब मेरे बेटे का राजधानी भोपाल के निजी अस्पताल के दौरान दिल का आपरेशन चल रहा था, उस समय मुझे जसपाल अरोरा द्वारा जान से मारने की धमकी देते हुए कहा था कि तू मुझे जानता नहीं, सीहोर में तुझे कोई नहीं बचा पाएगा। इस धमकी के बाद मेरे परिवार में डर का माहौल व्याप्त है। पुलिस अधीक्षक को पेश किए जान से मारने की धमकी के सबूत  नगर पालिका पार्षदों ने भाजपा नेता मुकेश मेवाड़ा के साथ पहुंचकर जसपाल अरोरा द्वारा धमकी देने सहित अन्य सबूतों को भी पुलिस अधीक्षक को सौंपकर शीघ्र अरोरा पर कार्रवाई की मांग की है। इस अवसर पर प्रमुख रूप से भाजपा नेता मुकेश मेवाड़ा, सुशील ताम्रकार, शफीक बाबा, विजेन्द्र परमार, गोपाल बिसोरिया, आकाश रोहित, वीरेन्द्र सलूजा और संतोष शाक्य आदि शामिल थे।

डोडी में जिला झुग्गी झोपडी कांग्रेस की बैठक संपन्न

आष्टा। ग्राम पंचायत डोडी आष्टा में सरपंच प्रतिनिधि मुस्ताक अहमद द्वारा दलित कांग्रेस नेता सीहोर जिला झुग्गी झोपडी कांग्रेस कमेटी के नवनियुक्त अध्यक्ष नरेन्द्र खंगराले पूर्व पार्षद के मुख्य आतिथ्य तथा आष्टा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एच.आर.परमाल की अध्यक्षता में एवं सजनसिंह ठाकुर भंवरीकलां के विशेष अतिथि में कार्यक्रम रखा गया। अतिथियो का पूरणसिंह मालवीय, कन्हैयालाल अटारिया, देवकरण प्रजापति, फूडरा पूर्व सरपंच शमशेर खा द्वारा पुष्प माला से स्वागत किया गया। कार्यक्रम का संचालन विनोद जैन द्वारा किया गया। कार्यक्रम का आभार व्यक्त तेजसिंह ठाकुर प्रसिद्ध कचोरी डोडी द्वारा किया गया।  इस अवसर पर प्रमुख रूप से शाकीर मंसुरी, सुरेन्द्र जलवाया, ज्ञानसिंह अटारिया, तकुदा फुडरा, यासीन चाचा, नरबदसिंह ठाकुर, अजबसिंह ठाकुर भंवरीकलां, डां. दिनेश पोरवाल भाउखेडा, डां. कैलाश हरनियागांव, धर्मेन्द्र बागवान, चेतनसिंह बागवान, देवकरणसिंह बडोदिया, भुपेन्द्रसिंह ठाकुर, हरेन्द्रसिंह ठाकुर इत्यादी प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

1 जून से किसान आंदोलन, आंदोलन को लेकर गांव-गांव में हो रही है बैठक             

सीहोर | राष्ट्रीय किसान मजदूर महासंघ द्वारा किसानों की मांगों को लेकर 1 जून से 10 जून तक किसान ग्राम बंद आंदोलन का आयोजन किया जा रहा है|  किसान ग्राम आंदोलन में 130 से अधिक किसान संगठन एकजुट होकर  आंदोलन में भाग लेंगे| आंदोलन की जानकारी देते हुए जिला अध्यक्ष महेश भारी ब क्षेत्रीय प्रभारी नंदूलाल गौर ने बताया कि काफी लंबे समय से  किसान संगठनों द्वारा ज्ञापन के माध्यम से केंद्र सरकार व राज्य सरकार से लागत के आधार पर लाभकारी मूल्य देने स्वामीनाथन आयोग की  सीटू रिपोर्ट को आधार मानकर फसल का लाभकारी मूल्य  देने की मांग की जा रही है लेकिन सरकार द्वारा इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है जिसके परिणाम स्वरुप किसान दिनों दिन कर्ज में डूबता जा रहा है और कर्ज के कारण देश का किसान आत्महत्या करने को मजबूर हो रहा है| इसलिए संगठन द्वारा पूर्ण रुप से ऋण मुक्ति की मांग  55 से अधिक आयु के किसानों को पेंशन दिए जाने की मांग आंदोलन के माध्यम से की जा रही है| संगठन के बलराम मुकाती ने बताया कि जिस प्रकार  एक शासकीय कर्मचारी की एक मासिक सुनिश्चित आय होती है ठीक उसी प्रकार किसान मजदूरों की भी एक सुनिश्चित आय होना चाहिए क्योंकि किसान देश का अन्नदाता है और वह अपने परिवार के पालन पोषण ही नहीं देश के भंडार  भरने के लिए  मदद करता है| उल्लेखनीय है कि 1 जून से 10 जून तक होने वाले किसान ग्राम  बंद आंदोलन के तहत   किसान अपनी  फसल ब सब्जी मंडियों में नहीं बेचेंगे| साथ ही गांव से आने वाला दूध भी खुले बाजारों में नहीं बेचा जाएगा| सभी किसान  शांतिपूर्ण रुप से किसान आंदोलन में भाग लेंगे| आंदोलन को लेकर संगठन के पदाधिकारियों द्वारा गांव गांव जाकर किसानों से विचार-विमर्श किया जा रहा है और आंदोलन की पृष्ठभूमि तैयार की जा रही है| आंदोलन के अंतर्गत 6 जून  को मंदसौर में गत वर्ष मारे गए किसानों को श्रद्धांजलि दी जाएगी| व सात आठ व 9 जून को असहयोग दिवस और 10 जून को  संगठन द्वारा शांतिपूर्ण रूप से भारत बंद का आवाहन किया गया है|

ग्राम मगरदी में भगवान देवनारायण के स्थान पर हुआ विशाल भण्डारा

सीहोर। प्रति वर्ष अनुसार इस वर्ष भी ग्राम मगरदी में भगवान देवनारायण के प्राचीन स्थल पर विशाल भण्डारे का आयोजन रखा गया। जिसमें पुरे ग्रामीणांचल से हजारों की संख्या में भगवान देवनारायण के भक्तगणों ने भगवान का आशीर्वाद लेकर भण्डारे में प्रसादी ग्रहण की। इस अवसर पर विशाल भण्डारे के आयोजकों ने पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जसपाल सिंह अरोरा का भण्डारे में आगमन पर गर्मजोशी से स्वागत करते हुए उन्हें इस धार्मिक स्थान के दर्शन करायें और क्षेत्र में व्याप्त अनेक समस्याओं सहित पीने के पानी की समस्याओं से अवगत कराया। जिस पर जसपाल सिंह अरोरा ने उपस्थित हजारों ग्रामीणजनों को संबोधित करते हुए कहा कि इस क्षेत्र में विकास कार्यों को किये जाने की बड़ी आवश्यकता है। भगवान देवनारायण को नमन करते हुए मैं इस धार्मिक स्थान पर आने वाले भक्तों के लिये अपनी ओर से नलकूप खनन की घोषणा करता हूं। आपने मुझे जिला पंचायत अध्यक्ष के रुप में अवसर दिया था, तब इस क्षेत्र को मेने विकास के रुप में प्राथमिकता में रखा था। गुर्जर समाजजनों मुझे यहाँ बुलाकर जो अपार स्नेह दिया है। उसके लिये मैं सदैव आपका ऋणि रहुंगा। गुर्जर समाज से हमारा सदियों पुराना नाता है। सिख समाज में माता गुजरी हमारे व गुर्जर समाज के लिये प्रेरणा स्त्रोत है। आप सब के आशीर्वाद से यदि मुझे इस क्षेत्र का पुन: सेवा करने का अवसर मिला तो मैं आपकों विश्वास दिलाता हुं कि पुरे ग्रामीण क्षेत्र में आपके सम्मान के साथ-साथ इस क्षेत्र में व्याप्त सभी समस्याओं को हल करने में पीछे नही हटुंगा। आपने अभी तक जिसको भी इस क्षेत्र की सेवा की जिम्मेदारी सौंपी है वे आपकी कसोटी पर खरे नही उतरे हैं। सीहोर विधानसभा क्षेत्र में रोजगार के साथ-साथ सडक़, बिजली, पानी की महती आवश्यकता है। सीहोर जिले को औद्योगिक क्षेत्र बनाने के साथ-साथ विकास की और अग्रसर करने की आवश्यकता है। क्षेत्र के ग्रामीण बन्धुओं द्वारा जो भी समस्या मेरे सामने लाई जाती है मैं उसे निरंतर प्रयास करके हल कराता हूं। दिनांक 29 मई 2018, मंगवार को प्रात: 11 बजे अहमदपुर क्षेत्र में जनसंवाद कार्यालय का शुभारंभ किया जा रहा है। ताकि आप लोगों की समस्याओं को जानकर शासन स्तर पर उसका निराकरण किया जा सके। अभी तक जिन लोगों के हाथ में क्षेत्र की बागडोर थी, उन्होने इस क्षेत्र के विकास पर ध्यान ना देकर ग्रामीणों को आपस में उलझाकर विकास से भटकाया है। मेरा पुरा जीवन राजनीति में रहकर सदैव सर्वहारा वर्ग की भलाई में बीता है। आपको विश्वास दिलाता हूं कि जब तक इस क्षेत्र का संपूर्ण विकास और ग्रामीणों का आत्म सम्मान बरकरार नही हो जाता, तब तक मेरा संघर्ष नहीं रुकेगा। इस अवसर पर गजराजसिंह गुर्जर, पण्डाजी रामरतन मगरदी हाकम सिंह गुर्जर, मांगीलाल, निर्भय सिंह गुर्जर, हिम्मतसिंह, हरिसिंह, बाफूलाल, गंगाराम, चैनसिंह, भेला गुर्जर, बबलु गुर्जर, महेन्द्र गुर्जर, गजराजसिंह, होकम, जोधाराम, आजाद सिंह, मेहफूज बंटी, प्रेमनारायण गौर, सुरेश पाटीदार, जितेन्द्र साहू, पुरुषोत्तम मीणा, मोहन यादव, गगन कलमोर सहित हजारों की संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित रहे। 

कल लगाया जाएगा छप्पन भोग आस्था और उत्साह के साथ मनाया गया भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव

सीहोर।  वर्तमान दौर में बुराइयां लगातार बढ़ रही है। हर कोई इनमें फंसा जा रहा है इससे उनकी मुश्किलें बढ़ रही है। हमें चाहिए कि स्वयं ही इन पर नियंत्रण कर लें। उक्त विचार शहर के छावनी स्थित खजांची लाइन ब्राह्मण धर्मशाला में आयोजित ब्राह्मण महिला मंडल के तत्वाधान में जारी सात दिवसीय भागवत कथा के चौथे दिवस कथा व्यास पंडित अभिषेक भारद्वाज ने कही।  शनिवार को भगवान श्रकृष्ण का प्राकटय एवं नंदोत्सव का आयोजन किया गया। इस मौके पर श्रद्धालुओं ने आस्था और उत्साह के साथ भगवान के जयकारे लगाए। वहीं पंडित श्री भारद्वाज ने भजन प्रस्तुत कर माहौल को भक्तिमय बना दिया।  शनिवार को कथा के चौथे दिवस पंडित श्री भारद्वाज ने कहा कि कथा की सार्थकता जब ही सिद्ध होती है जब इसे हम अपने जीवन में व्यवहार में धारण कर निरंतर हरि  स्मरण करते हुए अपने जीवन को आनंदमय, मंगलमय बनाकर अपना आत्म कल्याण करें। अन्यथा यह कथा केवल मनोरंजन कानों के रस तक ही सीमित रह जाएगी। भागवत कथा से मन का शुद्धिकरण होता है। इससे संशय दूर होता है और शांति व मुक्ति मिलती है। इसलिए सद्गुरु की पहचान कर उनका अनुकरण एवं निरंतर हरि  स्मरण,भागवत कथा श्रवण करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि सच्चे हृदय से भगवान को याद करते हैं, उन पर उनकी कृपा सदा बनी रहती है, लेकिन वर्तमान में मनुष्यों में धर्म के प्रति दिखावा अधिक है। इससे बचना चाहिए। ऐसे में मनुष्य को दिखावा न करते हुए भगवान को सच्चे हृदय से याद करना चाहिए। भागवत कथा सुनने से ऊर्जा का संचार होता है। कथा में कल लगाया जाएगा छप्पन भोग शहर के खजांची लाइन स्थित खजांची लाइन ब्राह्मण धर्मशाला में आयोजित ब्राह्मण महिला मंडल के तत्वाधान में सात दिवसीय श्रीमद् भागवत कथा में रविवार को श्री गोवर्धन पूजा एवं छप्पन भोग लगाया जाएगा ।

ग्रामीण स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता में मगरदा ने मगरदी को 80 रन से हराकर फाइनल जीता

सीहोर। ग्रामीण क्षेत्रों में दूधिया रोशनी में जारी जिला सहकारी बैंक के तत्वाधान में जारी नाइट क्रिकेट प्रतियोगिता में प्रतिभाशाली बल्लेबाज अजय गौर की धमाकेदार 94 रन की आतिशी पारी की बदौलत मगरदा क्रिकेट टीम ने मगरदी को 80 रन से हराकर फाइनल मैच में आसानी से जीत दर्ज की। मगरदा के मैदान पर फाइनल मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी मगरदा टीम ने निर्धारित 10 ओवर में सात विकेट खोकर 150 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। जिसमें अजय गौर ने 50 गेंदों पर 94 रन और मनीष गौर ने 35 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी मगरदी क्रिकेट टीम मात्र नौ विकेट खोकर 70 रन ही बना सकी। इसके अलावा एक अन्य मुकाबले में मनपुरा ने मोतीपुरा को 155 रन के विशाल अंतर से हराकर प्रतियोगिता में तीसरे स्थान पर कब्जा किया। इस मुकाबले में मानपुरा क्रिकेट टीम ने 204 रन बनाए थे, जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी मोतीपुरा टीम 49 रन ही बना सकी। चरनाल बी ने फाइनल मैच जीता इधर ग्राम चरनाल के मैदान पर ग्रामीण स्तरीय प्रतियोगिता में चरनाल बी ने आछारोही को आठ विकेट से हराकर फाइनल मैच में जीत हासिल की। इसके अलावा ग्राम बरखेड़ा हसन के मैदान पर हुए मुकाबले में बरखेड़ा हसन सीनियर ने बरखेड़ा हसन जूनियर 38 रन से हराया।  इस अवसर पर जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के युवा संचालक शशांक सक्सेना ने उम्दा प्रदर्शन करने वाले खिलाडिय़ों को पुरस्कार दिए। कार्यक्रम के दौरान पन्ना सक्सेना, नागेन्द्र व्यास, अमित कटारिया, विजय सक्सेना, मदन कुशवाहा आदि शामिल थे।

राष्ट्रीय किसान मजदूर संघ की योजना बैठक सम्पन्न

आष्टा। आगामी 1 जून से 10 जून तक चलने वाले ग्राम बंद आंदोलन की योजना की बैठक कृषि उपज मंडी में सम्पन्न हुई। जिसमें विकासखण्ड के मण्डलवार जिम्मेदारी देकर कार्यकर्ताओ गांव गांव जाकर बैठक लेगे एवं शान्ति पूर्वक आंदोलन को सम्पन्न कराने की रणनिति  बनाई गई। सभी किसान बंधुओ से मजदूर बंधूओ से अपील की जाती है कि किसान हित में गांव बंद आंदोलन से सम्मिलित होवे। इस अवसर पर बाबूलाल पाटीदार, विक्रम सिंह पटेल, नारायण सिंह ठाकुर, कचरू परमार, हरि ंिसह परमार, पर्वत ंिसह हाडा, देवकरण मेवाडा, देवकरण परमार, महादेव परमार, पप्पू वर्मा, महेन्द्र वर्मा, कैलाश वर्मा, शंकरलाल पाटीदार, मोजीराम जाट, अशोक वर्मा, विष्णू मेवाडा, शिनारायण , अशोक पाटीदार, देवकरण सिंह प्रधान आदि लोग उपस्थित थे।

जिला जेल में निरूद्ध महिला बंदियो के साथ रह रहे बच्चों हेतु चलाये जा रहे 10 दिवसीय विधिक साक्षरता अभियान का समापन, गठित टीम के द्वारा जेल निरीक्षण कर किया गया

सीहोर। नालसा नई दिल्ली के कार्यपालक अध्यक्ष के निर्देषानुसार जेल में निरूद्ध महिला बंदियो एवं उनके साथ रह रहे बच्चों के मानसिक एवं स्वास्थ्य, षिक्षा, कानूनी सलाह, इत्याति से संबंधित समस्याओं के संबंध में दिनांक 17.05.2018 से 10 दिवसीय अभियान आयोजित किये जाने हेतु चलाये जा रहे कार्यक्रम के तारतम्य में माननीय जिला एवं सत्र न्यायाधीष /अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सीहोर श्री ऋषभ कुमार सिंघई सर के मार्गदर्षन में आज दिनांक 26.05.2018 को जिला जेल  सीहोर में  10 दिवसीय अभियान के तहत जेल में निरूद्ध बंदियों एवं उनके साथ रह रहे बच्चों के मानसिक स्वास्थ्य  परीक्षण एवं सामाजिक अधिकार, निःषुल्क कानूनी सहायता की जानकारी, षिक्षा से संबंधित जानकारी दी जाकर आज दिनांक 26.05.2018 को जिला जेल में का निरीक्षण किया गया। 10 दिवसीय अभियान हेतु गठित टीम में आज दिनांक 26.05.2018 को निरीक्षण  हेतु टीम में श्री एस0 के0 नागोत्रा, सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सीहोर, श्री दिलीप पाटिल  विधि सह परिवीक्षा अधिकारी महिला एवं बाल विकास से उपस्थित रहे, जिला षिक्षा विभाग से श्री दिनेष मेवाड़ा पर्यवेक्षक उपस्थित रहे, उक्त टीम द्वारा जिला जेल सीहोर में जेल में निरूद्ध महिला बंदी एवं उनके साथ रह रहे बच्चों के लिए विधिक साक्षरता षिविर एवं मानसिक स्वास्थ्य परीक्षण षिविर एवं कार्यषाला का आयोजन किया गया तथा 10 दिवसीय अभियान हेतु गठित टीम द्वारा जेल का निरीक्षण किया गया साथ ही जेल की रसोई का भी निरीक्षण किया गया एवं जेल बंदियों से रसोई एवं भोजन संबंधित जानकारी ली गई । इसी प्रकार श्री शैलेन्द्र कुमार नागोत्रा सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सीहोर द्वारा .जेल में निरूद्ध महिला बंदियों एवं उनके साथ रह रहे बच्चों को दैनिक जीवन की आवष्यकताएॅं जैसे, आहार, पेयजल, कपड़े, षिक्षा, स्वरोजगार सिलाई कढा़ई, योगा इत्यादि की सुविधाओं से संबंधित जानकारी ली गई जिसमें पाया गया किया उपरोक्त दैनिक आवष्यकताओं से संबंधित सभी चीजें प्राप्त हो रही हैं। सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा जेल में निरूद्ध बंदी महिलाओं एवं उनके साथ रह रहे बच्चों के अधिकारों से संबंधित कानूनी सलाह प्रदान की गई एवं उनसे निःषुल्क कानूनी सहायता हेतु जिला न्यायालय से लेकर मा0 उच्च न्यायालय एवं मा0 सर्वोच्च्य न्यायालय तक विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा निःषुल्क अधिवक्ता उपलब्ध कराया जा सकता है। इस प्रकार जेल निरूद्ध महिला एवं बच्चों  को कानूनी सहायता निःषुल्क उपलब्ध करायी जाती है। इसी प्रकार विजिट टीम ने भी अपने अपने विभागों के द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी जिससे जेल में निरूद्ध महिला बंदियों एवं उनके साथ रह रहे बच्चों को कानून सहायता मिल सके एवं उनको कानूनी लाभ मिल सके। उनको हर संभव कानूनी एवं सामाजिक परिवेष की मदद मुहैया कराने हेतु प्रयास किये जा रहे हैं, इस बात का अहसास उक्त टीम द्वारा दिलवाया गया। इसी प्रकार आज दिनांक 26.05.2018 को 10 दिवसीय अभियान का समापन किया गया

प्रभारी मंत्री श्री रामपाल सिंह कल  सीहोर भ्रमण पर

सीहोर, 26 मई,2018 प्रदेश लोक निर्माण, विधि एवं विधियी कार्य तथा सीहोर जिला प्रभारी मंत्री श्री रामपाल सिंह रविवार 27 मई,2018 को सीहोर जिले का भ्रमण करेंगे।  जारी दौरा कार्यक्रमानुसार सीहोर जिला प्रभारी मंत्री श्री रामपाल सिंह 27 मई को दोपहर 2:30 बजे भोपाल से कार द्वारा प्रस्थान कर दोप. 4:00 बजे आष्टा तहसील के ग्राम जताखेड़ा में आयोजित कार्यक्रम श्रमिक पंजीयन कार्ड वितरण कार्यक्रम में भाग लेंगे। पंचायत विभाग द्वारा विकास कार्यों का भूमिपूजन एवं शिलान्यास कर जनसंवाद करेंगे। प्रभारी मंत्री सायं 5:00 बजे आष्टाू के ग्राम भौंरा में विकास यात्रा, जनसंवाद, श्रमिक पंजीयन वितरण, प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों को पट़टा वितरण करेंगे, राजस्व विभाग द्वारा पटटा वितरण कार्यकम, पंचायत विभाग द्वारा विकास कार्यों का भूमिपूजन / शिलान्यस कार्यक्रम में भागे लेंगे। प्रभारी मंत्री श्री सिंह आष्टा रेस्ट हाउस में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक एवं जनता से जनसंवाद करेगें। शाम 7 बजे आष्टा से भोपाल के लिए प्रस्थान करेंगे।

स्वसहायता समूह का विशाल सम्मेलन की तैयारी को लेकर भाजपा महिला मोर्चा की बैठक आयोजित

सीहोर। 26 मई 2018, शनिवार को भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा की एक बैठक स्थानीय इंग्लिशपुरा में भाजपा महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष श्रीमति प्रेमलता राठौर के द्वारा आयोजित की गई। जिसमें महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष लता एल्कर, प्रदेश मीडिया प्रभारी आशा सेंगर, भाजपा जिलाध्यक्ष सीताराम यादव, नगर पालिका अध्यक्ष व प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य श्रीमति अमीता जसपाल अरोरा की विशेष रुप से उपस्थित रहे। सभी उपस्थितजनों ने प्रदेश अध्यक्ष लता एल्कर एवं प्रदेश मीडिया प्रभारी जी को स्मृति चिन्ह भेंट कर पुष्पहारों से स्वागत किया।  बैठक का मुख्य उद्देश्य दिनांक 9 जून 2018 को स्व सहायता समूह का विशाल सम्मेलन जिला मुख्यालय पर आयोजित किये जाने को लेकर विस्तृत रुप से चर्चा कर कार्यक्रम को भव्यवता प्रदान करने हेतु रुपरेखा तैयार की गई। इस अवसर पर प्रदेश से आये पदाधिकारियों ने उपस्थित भाजपा महिला मोर्चा व जिला पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि स्वसहायता समूह के विषय में शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में अधिक से अधिक महिलाओं को जानकारी उपलब्ध करायें एवं प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री द्वारा चलाई जा रही स्वसहायता समूह की योजनाओं से अवगत कराने हेतु दिनांक 9 जून 2018 को आयोजित होने स्वसहायता समूह विशाल सम्मेलन में उपस्थित होकर सम्मेलन को सफल बनावें। बैठक में उपस्थितजनों में नवदीप कोर महिला मोर्चा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य, जिला भाजपा मंत्री सरोज ठाकुर, महामंत्री अन्नपूर्णा परमार, रितु जैन, रजनी ताम्रकार आईटी सेल जिला संयोजिका, आलोका शर्मा, कविता यादव, जिला कार्यालय मंत्री संध्या मोदी, नमीता ठाकुर, रुपाली चौरसिया, नूतन राठौर, सावित्री गौर, निहा खान, आरती लोधी, मसरुफा अंसारी, कीर्ति चौरसिया, शगुफ्ता अंसारी, श्रीमति सुशीला आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम के अंत में सभी का आभार व्यक्त भाजपा महिला मोर्चा मण्डल अध्यक्ष गायत्री खत्री किया।


                                                          

0 comments: