यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Wednesday, May 23, 2018

आंगन में अपनी सास के साथ सो रही विवाहिता की पड़ोसी ने की निर्मम हत्या, धारदार हथियार से पांच प्रहार कर मौत की नींद सुलाया आरोपी की तलाश जारी

खबरों का सूर्य उदय अब रात को
विश्वास के 4 साल
10 
हजार पाठकों के साथ आपको रखे अपडेट SehoreExpress.Com/ SehoreExpress app
SehoreExpress app गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध NEWS BY बसंत दासवानी/बल्लू दासवानी
सीहोर मध्यप्रदेश की NEWS 23 May 2018

कल सूर्य उदय  5.37  सूर्य अस्त 7.00 अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान 30  डिग्री सेल्सियस 

आंगन में अपनी सास के साथ सो रही विवाहिता की पड़ोसी ने की निर्मम हत्याधारदार हथियार से पांच प्रहार कर मौत की नींद सुलाया आरोपी की तलाश जारी

सीहोर। अपने घर के आंगन में सास के साथ सो रही एक पचास वर्षीय विवाहिता की उसके पड़ोसी ने धारदार हथियार से निर्ममतापूर्वक हत्या कर दी। पुलिस ने हत्या का मामला कायम कर फरार आरोपी की सरगर्मी से तलाश शुरु कर दी है। पुलिस से मिली जानकारी अनुसार भोपाल इन्दौर हाइवे बायपास के समीप स्थित इन्द्रानगर टप्पर निवासी 50 वर्षीय विवाहिता मुन्नी बाई पत्नी स्व. बाबूलाल भील मंगलवार की रात करीब 11.45 बजे अपनी सास 65 वर्षीय अनार बाई पत्नी स्व. बोधासिंह भील के साथ घर के आंगन में बाहर अलग अलग खाट में सो रही थीबताया जाता है कि तभी उनके पड़ोस में रहने वाला नारायण भील हाथ में कत्ता लेकर आया और सो रही मुन्नी बाई की गर्दन में चार पांच प्रहार करते हुए उसे मार डाला और वापस चला गया।  उसकी सास यह देखकर घबरा गई बाद में पुलिस को खबर दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मामले की विवेचना की मृतिका की सास ने पुलिस को बताया कि उनका पड़ोसी आरोपी नारायण भील गाड़ी पर ड्रायवरी करता है और अक्सर बाहर रहता है उसे शक था कि उसकी पत्नी का प्रेम प्रसंग मुन्नी बाई के बेटे धर्मेन्द्र के साथ चल रहा है जिससे ही वो मुन्नी बाई और उसके बेटे धर्मेन्द्र से रंजिश रखता था और डेढ़ साल पहले उसने धर्मेन्द्र पर हमला भी किया था और आज उसने मुन्नी बाई की हत्या कर दी। पुलिस ने मृतिका की सास अनार बाई की रिपोर्ट पर नारायण भील के खिलाफ भादवि की धारा 302 के अंर्तगत अपराधिक प्रकरण कायम कर आरोपी की सरगर्मी से तलाश शुरु कर दी है।

विवाद के बाद गांव में पुलिस का पहराअधिकारियों की टीम पहुंची दोनों पक्षों के 45 लोगों पर प्रकरण दर्ज

दोनों पक्षो के 11.11 सदस्यों को शामिल कर गठित की गई शांति समिति विवाद की स्थिति को हल करने आगे आएगी

अधिकारियों की उपस्थिति में दोनों पक्षो की बैठक में हुई एक दूसरे के गले मिले

सीहोर। कल रात ग्राम कुरावर में दो पक्षों के बीच हुए विवाद के बाद आज दिन भर गांव में पुलिस का पहरा बना रहाअधिकारियों की टीम ने भी गांव में डेरा डालापुलिस ने दोनों के 45 लोगों पर अपराधिक प्रकरण दर्ज किया है। पुलिस से मिली जानकारी अनुसार जावर थानान्र्तगत ग्राम कुरावर में कल रात को दो पक्षों में बच्चों के विवाद ने उग्र रुप धारण कर लिया जिसमें जमकर तलवार बाजी के साथ पथराव बाजी की गईदोनों पक्षों के करीब दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। बाद में जावर पुलिस ने ग्राम कुरावर निवासी 34 वर्षीय सुरेन्द्र आत्मज श्यामसिंह ठाकुर की रिपोर्ट  पर गब्बर खांहकीम खांसलमान खांअफसर खांशेरु खांहुसैन खांअनीस खांनौशाद खांबाबू खांकुरैशीजहीर खांअयूब खांयुसूफ खांराहुफ खांशहजाद खांउस्मान खांहकीम खांचांद खांईस्माइल खांअमीन खांअफसर खांअफसल बेग, जहीर खांअफजल खांजहीर खांसलीम खांआसिफ खांघोलू खांअयूब खां केे खिलाफ धारा 147, 148, 149, 294, 323, 506 के अंर्तगत अपराधिक प्रकरण दर्ज किया है। इसी क्रम में 62 वर्षीय अजीज खान आत्मज वजीर खान की रिपोर्ट पर सोभालसिंहमानसिंहरविराजेन्द्र सिंहकृपालसिंंहलोकेन्द्र सिंहसुरेन्द्र सिंहकमलसिंहराहुलमनोहररायसिंहदेवेन्द्रहरि सिंहदयारामजगदीशसुरेन्द्र सिंह के खिलाफ 147, 148, 149, 294, 323, 506, 336 के अंर्तगत अपराधिक प्रकरण मंगलवार को जावर थाने के ग्राम कुरावर में मामूली विवाद के बाद हुई पथराव की घटना से अशांत हुए ग्राम में पुनः शांति सदभाव प्रेम स्नेह भाईचाराए कायम हो इसको लेकर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर आज सुबह से ही एडीएम सीहोर विनोद चतुर्वेदी एडिशनल एसपी समीर यादव  एसडीएम आर आर पांड एसडीओपी आष्टा.सीहोर जी पी अग्रवालए ओ पी त्रिपाठी  डीएसपी अजाक  टीआई जावर अवधेश सेसा तहसीलदार महेश अग्रवाल आदि ने ग्राम में डेरा डाला । दोनों पक्षो के लोगो के साथ पंचायत भवन में बैठक की । दोनो पक्षों के साथ विस्तार से चर्चा की और किये गये प्रयासों को सफलता मिली । दोनो पक्ष ग्राम में शांति सदभाव प्रेम स्नेह का वातावरण बना रहे इसको लेकर पूरी तरह से सहमत हुए । दोनो पक्षो की सहमति से ग्राम में भविष्य में इस तरह की कोई घटना ना हो दोनों पक्षो के 11.11 सदस्यों को शामिल कर गठित की गई शांति समिति विवाद की स्तिथि को हल करने आगे आएगी । गठित शांति समिति का अध्यक्ष ग्राम का सरपंच होगा। आज सभी अधिकारियों की उपस्तिथि में दोनों पक्षो की बैठक बड़े ही सोहाद्र वातावरण में सम्पन्न हुई एक दूसरे के गले मिले ।

जहरीला पदार्थ खाने से दो की मौत

सीहोर। नसरूल्लागंज थाना अन्तर्गत अज्ञात कारणों से जहरीला पदार्थ सेवन करने वाली एक विवाहिता एवं एक युवक की उपचार के दौरान मौत हो गई । सूचना पर पुलिस ने मर्ग कायम कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी हैं ।  जानकारी के अनुसार थाने के ग्राम छिदगांव मौजी निवासी रमेश टांक की 55 वर्षीय पत्नी रूकमणी बाई ने गत दिनों अज्ञात कारणों के चलते जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया था जिसे उपचार हेतु हमीदिया अस्पताल भोपाल में भर्ती कराया गया था जहॉ पर उसकी मौत हो गई ।  इसी प्रकार थाने के ग्राम हालियाखेड़ी निवासी 23 वर्षीय गंभीर पिता गुलाटी ने अज्ञात कारणों के चलते जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया था जिसे भी  परिजनों ने उपचार हेतु हमीदिया अस्पताल भोपाल में भर्ती कराया था जहॉ पर उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई ।
           
अज्ञात कारणों से युवक की मौत

 सीहोर। आष्टा थाना अन्तर्गत आने वाले ग्राम अरनियाराम में रहने वाले भारत सिंह के 25 वर्षीय पुत्र देवेन्द्र सेंधव की अज्ञात कारणों से मौत हो गई । बताया जाता हैं कि मृतक को उसके परिजन मृत अवस्था में उपचार हेतु अस्पताल आष्टा लाये थे। सूचना पर पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी हैं ।

आत्महत्या का मामला दर्ज, सास और ननद की प्रताडना से तंग आकर विवाहिता ने खुद को आग लगा ली थी

सीहोर। मण्डी पुलिस ने एक विवाहिता की मौत के मामले में उसके ससुराल पक्ष के सास नन्नी बी ननद बेबी बी के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का अपराधिक मामला दर्ज किया हैं पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार नरसिंहगढ़ नाका मण्डी निवासी शवनम बी पत्नी जहीद हुसैन (27) साल ने ससुराल पक्ष की प्रताड़ना से तंग आकर स्वंय को जलाकर  आत्महत्या कर ली थी । पुलिस ने इस मामले में मर्ग जाचोपरांत  शवनम की सास एवं नंनद के विरूद्ध प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी हैं ।

जुआरी गिरफतार

सीहोर। श्यामपुर पुलिस ने बीते मंगलवार की शाम को धोबीघाट पर ताश पत्तों से हारजीत का दाव लगाकर जुआ खेलते हुये श्यामपुर निवासी हुसैन पिता चिराग अलीइमरान पिता रमजानीरिजवान पिता रमजानी को रंगे हाथों गिरफतार किया हैं पुलिस ने इनके पास से 5050/-रूपये नगदी व ताश पत्ते जप्त कर जुआ एक्ट के तहत कार्यवाही की हैं ।

रात को एक लडक़ी ने चोरी कीदोपहर में दो लडक़ी आई और धक्का देकर भाग गई सीसीटीवी फुटेज में कैद पुलिस ने किया मौके का मुआयना

सीहोर। स्थानीय मुख्य बाजार में कल रात एक लडक़ी ने चोरी की और दोपहर में उसी जगह पर दो लड़कियों ने फिर चोरी की दुकान मालिक द्वारा देख लिए जाने पर धक्का देकर भाग गई घटनाक्रम सीसीटीवी फुटेज में कैद हो जाने पर पुलिस बल ने मौके का निरीक्षण किया। प्राप्त जानकारी अनुसार स्थानीय मेन रोड पर स्थित मोदी मेडिकल के पास खाली पड़ी दुकान पर रखे समान में से बीती रात करीब पौने दो बजे एक लडक़ी कुछ समान उठा कर ले गई आज दोपहर में करीब एक बजे दो लड़कियों द्वारा फिर वारदात को अंजाम दिया जा रहा था तभी मोदी मेडीकल स्टोर्स के संचालक द्वारा देख लिया गया जिनके वहां पहुंचने यह उन्हें धक्का देकर भाग गईघटना के बाद पुलिस को खबर की गई पुलिस बल ने मौके पर पहुंच कर निरीक्षण किया और सीसीटीवी फुटेज देखे रात को आई लडक़ी का चेहरा तो साफ दिखाई नहीं दे रहा था लेकिन आज दोपहर को दोनों लड़कियों के चेहरा दिख रहा है पुलिस उसके आधार पर उनकी तलाश की जा रही है।
           
अभिभाषकों का मामला हुआ शांतदोनों पक्षों को वरिष्ठ अभिभाषकों ने मिलाया

सीहोर। कल दोपहर में जिला अदालत परिसर के बड़े अधिवक्ता हाल में वकीलों की आमने सामने हुई भिंडत के बाद आज वरिष्ठ अभिभाषकों ने मामले को शांत करा दिया।  ज्ञातव्य है कि मंगलवार की दोपहर में जिला अदालत परिसर स्थित बड़े अभिभाषक हाल में उस समय हंगामें की स्थिति निर्मित हो गई जब गंज निवासी अभिभाषक वीरेन्द्र तोमर ने अभिभाषक अनिल पारे के जूनियर एडवोकेट राजबहादुर से पूछा कि आपने मेरे पक्षकार के सामने मेरे को लेकर टिप्पणी किस वजह से कीबताया जाता है कि एडवोकेट राजबहादुर के भतीजे का अदालत में प्रकरण चल रहा है जिसमें एक पक्ष के अभिभाषक वीरेन्द्र तोमर हैअभिभाषक वीरेन्द्र तोमर के सवाल पर निर्मित वाकयुद्ध की स्थिति मारपीट में तब्दील हो गई मारपीट के साथ साथ बेस बल्ले भी चलेइस झगड़े के चलते अदालत परिसर में सन्नाटें का वातावरण निर्मित हो गया जमकर कुर्सी टेबिल तोड़ दिए गए कोतवाली पुलिस ने अभिभाषक अनिल पारे की रिपोर्ट पर अभिभाषक वीरेन्द्र तोमर और उनके दो साथी अतुल और अरुण राठौर के खिलाफ भादवि की धारा 29432350642734 के अंर्तगत और वीरेन्द्र तोमर की रिपोर्ट पर अभिभाषक अनिल पारेराजबहादुरअभिषेक के खिलाफ भादवि की धारा 29432350642734 के अंर्तगत प्रकरण कायम किया गया। कल की घटना के बाद आज अभिभाषक संघ की बैठक में इस घटना की भत्र्सना की जाकर इस तरह की घटना दोबारा न हो इसके लिए संकल्प भी लिया गया वरिष्ठ अभिभाषकों की समझाइश पर दोनों पक्षों ने खेद व्यक्त किया बाद में दोनों को गले मिलवाकर समझौता करा दिया गया।

डेम निर्माण का सर्वे पूर्ण  एक सप्ताह में स्वीकृति मिल जाएगी जल्द ही किसानों की समस्या का होगा समाधान - प्रभारी मंत्री

सीहोर, 23 मई,2018  मंगलवार 22 मई को लोक निर्माण, विधि एवं विधियी कार्य तथा सीहोर जिला प्रभारी मंत्री श्री रामपाल सिंह नसरूल्लागंज के तहसील कार्यालय में डेमों के निर्माण की मांग को लेकर अनिश्चित कालीन घरने पर बैठे किसानों से मिलने के लिए धरना स्थल पर पहुंचे और उन्होंने धरने पर बैठे किसानों से विस्तार से चर्चा कर उन्हें बताया कि डेमों के निर्माण की प्रक्रिया चल रही है और इसमें वन भूमि सहित कई किसानों की जमीन भी डूब में आ रही है। वन भूमि का मामला होने के कारण फाइल दिल्ली गई हुई है और जल्द ही किसानों की समस्या का समाधान हो जाएगा। प्रभारी मंत्री श्री रामपाल सिंह ने जल संसाधान विभाग के अधिकारियों से चर्चा कर डेमों के निर्माण के संबंध में जानकारी प्राप्त की। धरने पर बैठे किसानों ने प्रभारी मंत्री श्री रामपाल सिंह को आश्वस्त किया कि डेमों के निर्माण से संबंधित जो भी बातें बताई गई है उसकी स्वीकृति पत्र मिलते ही धरना आंदोलन समाप्त कर देंगे। गौरतलब है कि क्षेत्र में सनकोटा, मोगरा खेडा, निमोटा डेम के निर्माण को लेकर किसान दिसम्बर माह में पदयात्रा निकालने वाले थे लेकिन जिला प्रभारी मंत्री के व्दारा दिए गए आश्वासन के बाद किसानों ने पदयात्रा स्थगित कर दी थी।

उलझावन मे राजस्व टीम पहुँची दोनों पक्षों को बटांकन अनुसार किया जाएगा काबिज

सीहोर, 23 मई,2018  एसडीएम सीहोर श्री राजकुमार खत्री ने बताया कि ग्राम उलझावन मे विगत दो वर्ष से आवेदक माँगीलाल राय की भूमि एवं कुए पर अनावेदक ताराचंद खाती ने कब्जा कर रखा था। ताराचंद खाती की छः बेटियाँ हैं उनकी पारिवारिक स्थिति को देखते हुए प्रशासन ने नरम रवैया अपनाते हुए लगातार समझाने का प्रयास किया। उनके कई वारंट भी लंबित चल रहे थे। पीडित पक्ष को न्याय दिलाने तथा अनावेदक को अनुपालना सुनिश्चित करने की दृष्टि से गत दिवस गिरफ्तार किया गया।  उल्लेखनीय है कि दोनों पक्ष अन्य पिछडा वर्ग से हैं। कलेक्टर श्री तरुण कुमार पिथोडे के निर्देश पर  राजस्व विभाग का दल गाँव मे पहुंचकर बटांकन अनुसार दोनों पक्षों को अपने अपने हिस्से पर काबिज करने की कार्यवाही करेगा।

बुधनी में विकासखंड स्तरीय स्वरोजगार सम्मेलन 25 को
                                                                                                                                                                                                  सीहोर, 23 मई,2018  कलेक्टर श्री तरूण कुमार पिथोडे व्दारा जिले के शिक्षित बेरोजगार युवक / युवतियों को अधिक से अधिक लाभांवित करने के उद्देश्य से सीहोर जिले के प्रत्येक विकासखंड में स्वरोजगार योजनाओं का शिविर लगाने के निर्देश दिए गए हैं। इस सिलसिले में 25 मई,2018 को प्रात: 12 से सायं 4 बजे तक जनपद पंचायत कार्यालय बुधनी जिला सीहोर में विकासखंड स्तरीय स्वरोजगार सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। आयोजित स्वरोजगार सम्मेलन कार्यक्रम में क्षेत्र के युवक / युवतियों जो स्वयं का रोजगार स्थापित किये जाने हेतु मार्गदर्शन दिया जाना तथा संचालित की जा रही मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना, मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना, मुख्यमंत्री आर्थिक कल्याण योजना तथा म.प्र. शासन की समस्त बेरोजगार युवक / युवतियों के आवेदन शिविर कार्यक्रम में ही तैयार कराये जाएंगें। बुधनी विकासखंड के समस्त बेरोजगार युवक / युवतियां अपने अंकसूची, निवास प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, बैंक खाता पास बुक, जाति प्रमाण पत्र, भूमि, भवन, दुकान संबंधी दस्तावेज / किरायानामा (मशीन / कच्चामाल) आदि के कोटेशन एवं अन्य दस्तावेजों के साथ उपस्थित होकर सम्मेलन कार्यक्रम से लाभ उठावें। जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र सीहोर के महाप्रबंधक ने बताया कि उक्त आयोजित शिविर में सभी स्वरोजगार संचालित करने वाले विभाग जैसे कृषि, जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र, पशुपालन, जनपद पंचायत सीहोर, शहरी विकास अभिकरण, नगरपालिका, आदिमजाति कल्याण विभाग, म.प्र.पिछडा वर्ग अल्पसंख्यक कल्याण विभाग, जिला अंत्यावसायी, खादी तथा ग्रामोद्योग, जिला पंचायत, उद्यानिकी, खाद्य प्रसंस्करण, मछुआ कल्याण विभाग, आदिवासी वित्त एवं विकास निगम, नोडल अधिकारी विमुक्त घुमक्कड़ एवं अर्ध्द घुमक्कड जनजाति कल्याण विभाग सीहोर उपस्थित रहेंगे।

असंगठित श्रमिकों के पंजीयन संबंधी  कार्यो के निरीक्षण हेतु निर्देश

सीहोर, 23 मई,2018 कलेक्टर श्री तरूण कुमार पिथोडे व्दारा जिले के समस्त जिला अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वे ग्राम पंचायतों का भ्रमण कर जनपद पंचायत नसरूल्लागंज में पंजीयन पत्र वितरण करवाकर श्रमिकों के मध्य इससे संबंधित जागरूकता का प्रचार प्रसार कर इससे होने वाले लाभों की जानकारी से अवगत करायें। साथ ही सचिवों से संपर्क कर जिन श्रमिकों के पंजीयन छूटे है उनका पंजीयन पूर्ण कराना सुनिश्चित करें एवं अपनी रिपोर्ट श्रम कार्यालय सीहोर में 24 मई,2018 को अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करें।

ऑनलाईन पंजीयन हेतु कार्यशाला 26 को

सीहोर, 23 मई,2018  जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र सीहोर के महाप्रबंधक ने बताया कि सीहोर जिले में 26 मई,2018 को जेम पोर्टल पर विक्रेता / निर्माता इकाईयों के ऑनलाईन पंजीयन हेतु कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा। इस हेतु जिले के समस्त उद्योग संघों एवं विक्रेता / निर्माता जो शासकीय विभागों में अपने उत्पाद बेचने हेतु इच्छुक हो ऐसे विक्रेता / निर्माता श्री लोकेन्द्र बौरासी सहायक प्रबंधक जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र सीहोर से संपर्क कर कार्यालय में आकर अपना पंजीयन कराये ताकि जेम पोर्टल पर उनका पंजीयन कराकर शासन की योजना का लाभ प्राप्त कर सकते है।

रोजगार मेले का आयोजन संपन्न

सीहोर, 23 मई,2018  शासकीय महिला पॉलीटेक्निक महाविद्यालय सीहोर में जिला प्रशासन एवं जिला रोजगार कार्यालय सीहोर व्दारा रोजगार मेले का आयोजन संपन्न हुआ। मेले में मुख्य अतिथि के रूप में सीहोर विधायक श्री सुदेश राय, नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती अमिता अरोरा, एसडीएम श्री राजकुमार खत्री, मुख्य नगरपालिका अधिकारी श्री सुधीर कुशवाह, प्राचार्य पॉलीटेक्निक श्री डी.आर.वर्मा, अधीक्षक महिला आईटीआई श्री पी.एस.उईके उपस्थित थे। कार्यक्रम में सभी अतिथियों का स्वागत नई परम्परा कायम करते हुए पौधे प्रदान कर किया गया। मेले में छात्र / छात्राओं को केरियर काउंसलर एवं विषय विशेषज्ञों व्दारा परामर्श दिया गया तथा शासन के विभिन्न विभागों के प्रतिनिधियों व्दारा हितग्राहियों को अपने अपने विभागों से संबंधित जानकारी प्रदान की गई। जिला रोजगार अधिकारी श्री श्याम कुमार धुर्वे ने बताया कि 615 बेरोजगार युवक / युवतियों ने पंजीयन कराया। मेले में कुल 10 कंपनियों ने भाग लिया एवं 401 का कंपनियों व्दारा प्रारंभिक चयन किया गया।  कार्यक्रम का संचालन डॉ. पंकज जैन, विभागाध्यक्ष एमओएम व्दारा किया गया। कार्यक्रम के दौरान काउंसलिंग स्वरोजगार प्रकरण एवं कौशल विकास हेतु पंजीयन भी किए गए।

मृत्यु के भय को कैसे समाप्त किया जाए एवं मुस्कुराते हुए मृत्यु की देवी का स्वागत कैसे किया जाए पंडित शैलेश तिवारी के सानिध्य में श्रीमद् भागवत महापुराण भक्ति सप्ताह का समापन

सीहोर। पंडित शैलेश तिवारी के सानिध्य में श्रीमद् भागवत महापुराण भक्ति सप्ताह आज 11 वे एवं बाहरवी स्कंद की कथा के माध्यम से मृत्यु के भय को कैसे समाप्त किया जाए एवं मुस्कुराते हुए मृत्यु की देवी का स्वागत कैसे किया जाए भागवत के कथानकों द्वारा समझाने का प्रयास किया आज भजन एवं भोजन प्रसादी के साथ भागवत सप्ताह का विराम हुआ

भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा की बैठक हुई श्यामपुर में

श्यामपुर- मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी पिछड़ा वर्ग मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष भगत सिंह कुशवाहा श्यामपुर मंडल बैठक में सम्मिलित हुए बैठक में क्षेत्र के विषय पर चर्चा की गई जिसमें प्रदेश महामंत्री शैतान सिंह पाल ,प्रदेश मंत्री जमुना प्रसाद सेन ,प्रदेश IT सह प्रभारी राजेश     कुशवाह       प्रदेश कार्यसमिति सदस्य विक्रम सिंह दांगी भोजाखेड़ी ,मंडल अध्यक्ष दशरथ सिंह मीना ,सुरेश पाटीदार ,नरेंद्र पाटीदारजितेंद्र पाटीदार ,राज  दाँगी ,विनोद बड़ोदिया ,अवतार सिंह दांगी ,राहुल पाटीदार ,अभिषेक पाटीदारमहेंद्र पाटीदार ,रुपेंद्र सिंह दांगी ,राजू पाटीदार ,सुनील पाटीदार ,रामबाबु पाटीदार ,बृजेश वैष्णवरवि पाटीदारओमप्रकाश पाटीदार ,बाला प्रसाद पाटीदार ,बिकाश  दाँगी ,मनीराम शाक्यजितेंद्र दांगी ,शुभम दांगीसोहित दांगी ,जितेंद्र ,पवन दांगी  आदि कार्यकर्ता बड़ी संख्या में मौजूद थे

सीहोर ग्रामीण टेनिस बाल क्रिक्रेट टूर्नामेन्ट के आयोजन में बैरागढ ने जीता फाईनल

सीहोर। श्यामपुर में आयोजित  40 दिवसीय ग्रामीण टेनिस बाल नाइट क्रिकेट टूर्नामेन्ट के आज अंतिम दिन में श्यामपुर में हजारों की संख्या में क्रिके्रट प्रेमियों ने आयोजन में उपस्थिति देकर क्रिक्रेट आयोजन के फाइनल मेच को रोमांचक बना दिया। फायनल का मुकाबला ग्राम बैरागढ़ एवं ग्राम मुख्यतार नगर क्रिक्रेट टीम के मध्य हुआ। मैंच प्रारंभ होने से पूर्व कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जसपाल सिंह अरोरा ने सभी क्रिक्रेट टीमों के खिलाडियों से परिचय प्राप्त किया। मैच प्रारंभ होते ही सर्व प्रथम बैरागढ़ की टीम ने टास जीतकर ग्राम मुख्यतार नगर की टीम को 84 रनों का टारगेट दिया। मुख्यतार नगर की टीम ने निर्धारित लक्ष्य से पहले ही 64 रन बनाकर आल आउट हो गई। इस प्रकार बैरागढ की टीम 21 रन से मुख्य विजेता के रूप में फायनल में विजेता घोषित की गई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जसपाल सिंह अरोरा का आयोजन समिति ने हार फूल माला पहनाकर भव्य स्वागत किया। विजेता टीम एवं 40 दिनों से चल रहे सीहोर ग्रामीण क्रिक्रेट टूर्नामेन्ट के समापन के अवसर पर पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष श्री जसपाल सिंह अरोरा ने सभी खिलाडियों को बधाई देते हुए मुख्य विजेता बैरागढ़ टीम को फायनल जीतने पर नगद 40 हजार रूपये एवं ट्राफी अपनी और से भेट की। द्वितीय विजेता मुख्यतार नगर को द्वितीय पुरस्कार नगद 20 हजार रूपये का पुरस्कार मनोट भाटी द्वारा दिया गया। आयोजन में अनुशासित टीम के रूप में कलहरा की टीम  को सुभम पाटीदार द्वारा पुरस्कृत किया गया। इस अवसर पर पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जसपाल सिंह अरोरा ने खिलाडियों एवं हजारों की संख्या में उपस्थित ग्रामीणजनों को संबोधित करते हुए कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में खेल प्रतिभाओं की कोई कमी नही है आवश्यकता है उन्हैं उचित अवसर प्रदान करने की। ग्रामीण युवा खेल कूद में भाग ले कर सीहोर का गौरव बड़ा रहे है ग्रामीण क्षेत्र में युवाओं को सभी क्षेत्रों में अवसर प्रदान करने के लिए मैं सदैव तत्पर हूॅ। 40 दिनों से चल रहे नाइट क्रिक्रेट टेनिस बाल क्रि क्रेट टूर्नामेन्ट के आयोजन में सीहोर विधानसभा क्षेत्र क ी अनेक टिमो ने भाग लिया । आयोजन समिति ने सभी का आभार मानते हुए मुख्य अतिथि जसपाल सिंह अरोरा जी को आयोजन में अपना योगदान दिये जाने पर स्वागत करते हुए उनके प्रति कृत्ज्ञता प्रकट की है। आयोजन में मुख्यरूप से भाग लेने वालों में कमेटी सदस्य सुरेन्द्र ठाकुररियाज खानराजेन्द्र दाससोनू शाक्यराजू विश्वकर्मापंकज विश्वकर्माराजा मंसूरीलोकेन्द्र ठाकुरदीपक ठाकुरपवन वरिष्ठजनो में लक्ष्मीनारायण पाटीदार सरपंचसुरेश पाटीदारघनश्याम पाटीदारमहेन्द्र पाटीदारस्कूल प्राचार्य डॉ अशोक कुमार पाटिलकैलाश विश्वकर्माचेतन पाटीदार सहित अनेक ग्रामों के हजारों दर्शक उपस्थित थे।

भाजपा की विकास यात्रा में शामिल होंगे विधायक सुदेश राय पन्द्रह मई से 15 जून तक मप्र में विधानसभावार विकास यात्राओं का आयोजन भाजपा ने दी विधायक सुदेश राय को बडी जिम्मेदारी

सीहोर। पन्द्रह मई से 15 जून तक मप्र में विधानसभावार विकास यात्राओं का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम के लिए जनप्रतिनिधियों को जवाबदेही सौपीं जा रही है सीहोर विधानसभा क्षेत्र के लिए विधायक श्री सुदेश राय को विकास यात्रा में शामिल होने के लिए अधिकृत किया है।  जानकारी के अनुसार भारतीय जनता पार्टी के द्वारा 15 मई से 15 जून तक मप्र में विधानसभावार विकास यात्राओं का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम के लिए जनप्रतिनिधियों को जवाबदेही सौपीं जा रही है सीहोर विधानसभा क्षेत्र के लिए विधायक श्री सुदेश राय को जवाबदारी सौंपी गई है। इस आशय की सूचना भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री एवं सासंद श्री अजय प्रताप सिंह ने विधायक सुदेश राय को प्रेषित की है। साथ ही सम्पूर्ण कार्यक्रम तैयार कर विधानसभा प्रभारी की सूची शीघ्र भेजने को कहा है।

विधायक श्री सुदेश राय के प्रयासो  से दिव्यांग बालिका का सपना पूरा हुआ विधायक कार्यालय में युवा नेता राजकुमार जयसवाल ने ट्राय साईकल प्रदान की

सीहोर। विधानसभा क्षेत्र के ग्राम निवारिया की दिव्यांग बालिका का सपना था कि उसे ट्राय साईकल मिल जाएबालिका ने अपनी इस आवश्यक मांग से विधायक श्री सुदेश राय को अवगत कराया और विधायक श्री राय ने तत्काल आवश्यक कदम उठाए और बालिका को ट्राय साईकल उपलब्ध करा दी। आज विधायक कार्यालय में युवा नेता राजकुमार जयसवाल ने बालिका को ट्राय सायकल प्रदान कीइस अवसर पर विधायक मीडिया प्रभारी महेन्द्र मनकी ठाकुरजलज छोकरसतीश बनवैयाराशिद मंसूरीदीपक राजपूतहर्ष ताम्रकर प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।


लंबित आदेशो को करवाने हेतु आजाद अध्यापक संघ भोपाल में 24 मई से डेरा डालेंगे मुख्यमंत्री से मिलेंगे

सीहोर। प्रांतीय आह्वान पर आजाद अध्यापक संघ(भरत पटेल) सीहोर 24 मई को सुबह 10: 30 बजे से शाहजानी पार्क भोपाल में पूरे मध्यप्रदेश के अध्यापक पहले एकत्रित होंगे फिर वही से 12 बजे दोपहर को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी के निवास पर जा कर अध्यापक अपनी पीड़ा बतायेगा और से अध्यापको के लंबित आदेशों को करवाने  के लिये बात करेगा। प्रांताध्यक्ष भरत पटेल जी एवम प्रांतीय महासचिव जावेद खान द्वारा पूर्व में सभी वरिष्ठ कार्यालयों में अल्टीमेटम दे दिया गया था। कि 13 मई तक अध्यापक संविदा शिक्षक गुरुजी के लंबित आदेश यदि नही किये जाते तब पूरे प्रदेश के अध्यापक संविदा शिक्षक गुरुजी 14 मई को अपने अपने विधायक के निवास पर डेरा डालेंगे। और उसी क्रम में 24 मई को भोपाल में मुख्यमंत्री से मिलेंगे।   आजाद अध्यापक संघ के जिला अध्यक्ष शिवनारायण गौर एवम जिलामहासचिव विनय कनौजिया द्वारा बताया गया कि 21 जनवरी 2018 को मुख्यमंत्री जी अपने निवास पर अध्यापको को बुलाकर शिक्षा विभाग में संविलियन की घोषणा किये थे और संघ को भरोसा दिलाया गया था कि अप्रैल माह के अंत तक आदेश हो जाएंगे। जबकि आज दिनाँक तक आदेश नही हुये इससे पूरे प्रदेश के अध्यापको में निराशा है और अब शासन के ऊपर अक्रोश है हमारी मांगे प्रमुख रूप से शिक्षा विभाग में संविलियन के आदेश शिक्षक संवर्ग के समान समस्त सुविधाओ सहितगुरुजी की नियुक्ति दिनाँक से वरिष्टताछठवे  वेतनमान के ऐरियर्स के आदेशग्रीन कार्डकटे वेतन के आदेश शीघ्र करने का और स्थानांतरण पर रोक हटवाने के लिये माननीय मुख्यमंत्री जी से चर्चा करेगा। यदि बात नही मानी गई तो प्रदेश के हजारों अध्यापक भोपाल में रहकर उग्र आंदोलन करेगा। सैकड़ो अध्यापक सीहोर जिले से 24 मई को भोपाल जाएंगे।अपील करने वालों में प्रमुख रूप से प्रांतीय प्रवक्ता असलम शाहजिलाध्यक्ष शिवनारायण गौरजिला संयोजक मनीष चौरसियाकार्यकारी सम्भागीय अध्यक्ष भीकम सिंह दांगीजिला महासचिव विनय कनौजियाजिला उपाध्यक्ष ओमप्रकाश गौरप्रीतम सिंह दांगीहरिप्रसाद मीणाजगदीश ठाकुरइलियास खानहेमेन्द्र गुप्ता,हृदेश पांचालनंदराम वर्माअयुब खानराजेन्द्र सिंह ठाकुरविजय जायसवालवरजौर सिंह किरहरिशरण सिंहइंदर सिह कीररूपसिंह डाबरेविनोद जादौनरघु मीणाजय प्रकाश गौरसुरेंद्र मालवीयदशरथ मालवीयकैलाश नारायणशीला शाक्यनिर्मला सक्सेनातृप्ती तिवारीप्रतिभा तोमरधापू बनवारीशीतल सोनीकमल सिंह ठाकुरगजराज सिंह ठाकुरलखनलाल परमारराजेश मण्डलोईअनूप सिंहनंदकिशोर गौरभोलाराम ओझाराजेश सेन,जीतमल सिमरोलियाबद्रीप्रसाद मालवीयमहेश रजकरियाज उद्दीन सिद्वकीरमेश वर्मारमेश साहुप्रेम साहूदीपक राठौरतरूण बैरागीकैलाश केलोदियाअनिल करमोदियानीरज प्रजापति जितेन्द्र सगवालियाविक्रम मालवीयरवि मालवीयमहेश मालवीयजीवन लाल वर्माअवरार खानआलोक श्रीवास्तवलखन महेश्वरीनौवन तिग्गाजगदीश गौरविनोद गुप्ता एवम सैकड़ो अध्यापक शामिल हुए।

जिला कांग्रेस अध्यक्ष कल करेंगे पदभार ग्रहण

सीहोर। जिला कांग्रेस प्रवक्ता पंकज शर्मा ने बताया कि नव नियुक्त जिला कांग्रेस अध्यक्ष रतन सिंह ठाकुर आज सुबह प्रदेश कांग्रेस कार्यालय भोपाल जाकर उनको जिला कांग्रेस अध्यक्ष बनाये जाने एवं उनमें भरोसा दिखाने पर वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं का आभार व्यक्त करेगे। पंकज शर्मा ने आगे बताया कि श्री ठाकुर इसके बाद दिन में 3 बजे जिला कांग्रेस कार्यालय सीहोर आकर अपना पदभार ग्रहण करेंगे। इस अवसर पर इछावर विधायक शैलेन्द्र पटेलहरपाल ठाकुरओम वर्माओमदीप राठौरदामोदर रायपवन राठौररूकमणी रोहिलाकमलेश कटारेकुतुबउद्दीन शेखशंकर खरेराहुल यादवआशीष गहलोतपंकज शर्माआशीष गुप्ताडॉ. अनीस खानसईद लाला मंसूरीमोहिनी अग्रवालगुलाब बाई ठाकुरममता त्रिपाठीहेमलता चौहान आदि ने श्री ठाकुर को जिलाध्यक्ष नियुक्त करनें पर उनको बधाई तथा वरिष्ठ नेताओं का आभार व्यक्त करते हुए सभी ब्लॉक कंाग्रेस अध्यक्ष एवं अन्य वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं एवं कार्यकर्ताओं से दिन में 3 बजे जिला कांग्रेस कार्यालय पहुंचकर जिला कांग्रेस अध्यक्ष के भव्य स्वागत की अपील की है।

कलश यात्रा के साथ शुरू हुई भागवत कथा ज्ञान प्राप्ति का सुगम मार्ग भागवत ही है-पंडित अभिषेक भारद्वाज

सीहोर। शहर के खजांची लाइन स्थित सर्व ब्राह्मण धर्मशाला में बुधवार को सप्त दिवसीय श्रीमद् भागवत ज्ञान गंगा कथा का कलश यात्रा के साथ श्रीगणेश किया गया। कलश यात्रा सुबह नौ बजे शहर के सत्यनारायण मंदिर से आरंभ किया गया। शोभा यात्रा का कई स्थानों पर वैष्णवजनों ने स्वागत किया एवं भागवत जी की पूजा अर्चना की गई।  सर्व ब्राह्मण महिला मंडल के तत्वधान में बुधवार से आरंभ कथा के प्रथम दिवस कथा व्यास पंडित श्री अभिषेक भारद्वाज ने कहा कि ज्ञान प्राप्ति का सुगम मार्ग भागवत ही है। हर व्यक्ति को भागवत सुने बिना ईश्वर की प्राप्ति संभव नहीं है। उन्होंने भागवत के महत्व का वर्णन किया।  बुधवार से आरंभ हुई कथा के पहले दिन पंडित श्री भारद्वाज ने कहा कि श्रीमद्भागवत कथा का श्रवण करने और सुनने से असीम शांति का अनुभव होता है। भागवत कथा भगवान श्रीकृष्ण के प्रति अनुराग भी उत्पन्न करती है। कथा को आगे बढ़ाते हुए कहा कि भागवत कथा में भगवान के जिन रूपों व लीलाओं का वर्णन हैउन्हें यदि हम अपने जीवन में उतार लें तो हमारा जीवन सुखमय हो जाएगा। सभी लोग सांसारिक मोह-माया के बंधन से छूटकर जीवन की सत्यता को जान पाएंगे। श्रीमद्भागवत कथा हमें मोह-माया के बंधन से मुक्त कराती है और बोध कराती है कि किस उद्देश्य के लिए हमारा जन्म हुआ है। जिस भी क्षेत्र में भागवत कथा होती है वहां का वातावरण सकारात्मक रहता है और नकारात्मकता नही रहती। अधिक मास के माह में कथा का श्रवण करने से हमारे पापों का नाश होता है। भागवत कथा शहर के खजांची लाइन स्थित ब्राह्मण धर्मशाला में सर्व ब्राह्मण महिला मंडल के तत्वधान में दोपहर तीन बजे से आरंभ होगी।

ग्रामीण क्षेत्रों में चढ़ क्रिकेट का जादू दूधिया रोशनी में खेली जा रही नाइट क्रिकेट प्रतियोगिता बाजार गांव जूनियर ने बरखेड़ा हसन को हराकर किया अगले दौर में प्रवेश

सीहोर। ग्रामीण क्षेत्र में जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के तत्वाधान में खेली जा रही ग्रामीण स्तरीय नाइट क्रिकेट प्रतियोगिता में बरखेड़ा हसन मैदान पर खेले गए एक तरफा मुकाबले में बाजार गांव जूनियर क्रिकेट टीम ने बरखेड़ा हसन को 14 रन से हराकर प्रतियोगिता के अगले दौर में प्रवेश किया।  इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी बाजार गांव क्रिकेट टीम ने निर्धारित आठ ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 109 का स्कोर खड़ा किया थाजिसमें विकास शर्मा ने 30 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी बरखेड़ा हसन क्रिकेट टीम मात्र दो विकेट के नुकसान पर 95 रन ही बना सकी। इस प्रकार बाजार गांव जूनियर क्रिकेट टीम ने यह मैच 16 रन से जीतकर प्रतियोगिता के अगले दौर में प्रवेश किया। एक अन्य मुकाबले में रोमन अम्पायर बरखेड़ा हसन क्रिकेट टीम ने बरखेड़ा हसन किंग इलेवन क्रिकेट टीम को सात रन से हराया। इस मुकाबले में रोमन अम्पायर बरखेड़ा हसन क्रिकेट टीम ने निर्धारित आठ ओवर में तीन विकेट खोकर 95 रन बनाए थे। विजय लक्ष्य का पीछा करने उतरी किंग इलेवन क्रिकेट टीम मात्र 88 रन ही बना सकी। इस प्रकार रोमन अम्पायर सात रन से यह मुकाबला जीत गई। वहीं अहमदपुर क्रिकेट मैदान पर हुए एक मुकाबले में लाला हेल्थ क्लब अहमदपुर क्रिकेट टीम ने पन्दा क्रिकेट टीम को दस विकेट से हराया। इस मुकाबले में लाला हेल्थ क्लब ने बिना विकेट गवाए 50 रन बनाए थे। जवाब में पन्दा निर्धारित आठ ओवर में नौ विकेट खोकर मात्र 48 रन ही बना सकी। इस संबंध में जानकारी देते हुए जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के युवा संचालक शशांक सक्सेना ने बताया कि ग्रामीण प्रतिभाओं को मौका देने के लिए इस वर्ष भी बैंक के तत्वाधान में ग्रामीण स्तरीय नाइट क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। प्रतियोगिता तीन चरणों में आयोजित की जा रही है। अभी प्रथम चरण में करीब सौ से अधिक टीमों को शामिल किया गया है। मैच के अंत में आयोजन समिति के नंद किशोर विश्वकर्मा अनिल शर्मापन्ना सक्सेनाविजय सक्सेनाअमित कटारियाबाला प्रसाद मीणाराम स्वरूपदीपक समाधियारमेश राजपूतमनोज नामदेवमदन कुशवाहाअली सेन आदि ने मैन आफ द मैच के पुरस्कार का वितरण किया। 

किसान जनजागरण यात्रा को मिल रहा ग्रामीणों का समर्थन घाटे का सौदा साबित हो रही खेतीकिसानों की स्थिति खराब-विधायक

सीहोर। भाजपा सरकार पूंजीपतियों की सरकार है और इसके राज में किसान आत्महत्या करने को विवश हो रहे हैं। भावांतर योजना मात्र एक छलावा है जिससे किसान मंडियों में खुलेआम शोषण का शिकार हो रहे है। उक्त विचार किसान जन जागरण यात्रा के चौथे दिन ग्राम तोरनिया ग्राम में आयोजित एक सभा को संबोधित करते हुए इछावर विधायक शैलेन्द्र पटेल ने व्यक्त किए। इस संबंध में जानकारी देते हुए विदिशा लोकसभा के उपाध्यक्ष बृजेश पटेल ने बताया कि किसान जन जागरण यात्रा के चौथे दिन ग्राम तोरनिया ग्राम पिपलिया मीरा आदि ग्रामों में पहुंची। यात्रा के दौरान लाखों की सौगात इस मौके पर ग्राम तरोनिया में सामूहिक सामुदायिक भवन की बाउंड्री वाल निर्माण डेढ़ लाख रूपयइसके अलावा सामुदायिक टीन शेड निर्माण सवा लाख रुपए अनुसूचित जाति मोहल्ला में चबूतरे पर टीन शेड निर्माण कार्य पचास हजार का भूमि पूजन किया। यात्रा के दौरान ब्लॉक अध्यक्ष संतोष पटेल रोहित पटेल लक्ष्मण सिंह अनार सिंह उदय सिंह चंद्र सिंह पहलाद सिंह फूल सिंह सोहन सिंह मनोहर सिंह राधेश्याम वर्मा राम वर्मा नरेश वर्मा डॉक्टर शेर सिंह मुकेश सिंह जयदीप ठाकुर रामचरण सरपंच कृपाल सिंह सचिव लालजी राम पूर्व सरपंच देवी सिंह मालवीय पटवारी आदि उपस्थित थे। घाटे का सौदा साबित हो रही खेती इस दौरान इछावर विधायक श्री पटेल ने कहा कि क्षेत्र में खेती घाटे का सौदा भी साबित हो रही है। एक ओर फसल को तैयार करने में लागत बढ़ती जा रही है। दूसरी ओर फसलों का उचित मूल्य नहीं मिलने से किसानों की कमाई निरंतर घटती जा रही है। ये स्थिति सिंचित क्षेत्र होने के बावजूद है। किसान फसल की लागत भी नहीं निकाल पा रहे। जितनी आमदनी फसल से होती हैउतनी तो उस पर ही खर्च हो रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने डीजलखाद और पेट्रोल आदि के दाम तो बढ़ा दिए है। जिससे किसानों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।  मुआवजे के नाम पर फूटी कौड़ी भी नहीं मिल रही किसानों को बुधवार को किसान जनजागरण यात्रा इछावर विधानसभ क्षेत्र के कई गांवों में पहुंची और इस दौरान किसानों और ग्रामीण क्षेत्र के लोगों ने यात्रा में शामिल कांग्रेसजनों का स्वागत किया। इस मौके पर ग्राम तरोनिया में किसानों को संबोधित करते हुए पटेल ने कहा कि बर्बाद हुई फसलों को लेकर प्रदेश के किसान आए दिन आत्म हत्याएं कर रहे हैंमगर प्रदेश सरकार को इनकी कोई फिक्र नहीं है। आए दिन अखबारों में समाचार चैनलों में किसानों की आत्म हत्याएं सुर्खियां बन रही हैंमगर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने अब तक किसी किसान को मुआवजे के नाम पर एक फूटी कोड़ी तक नहीं दी है।

कछुआ चाल से चल रहा है रोड निर्माण कार्य

सीहोर सोया चौपाल से हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी तक रोड निर्माण कार्य चल रहा है जिसे लेकर अब नागरिकों के लिए परेशानी बनता जा रहा है कछुआ चाल से चल रहा है रोड निर्माण कार्य की गति को लेकर यहां आम जनता के साथ साथ चार पहिया एवं दो पहिया वाहन मालिक वी परेशान है वही निर्माण कार्य कर रही एजेंसी द्वारा मार्ग को खोतकर बीच.बीच में रोड निर्माण कर कई मार्गों को बीच में छोड़ दिया है जिससे जिससे बीच रोड में पड़ी मिट्टी गिट्टी नगर की जनता के लिए जानलेवा साबित हो रही है सामाजिक कार्यकर्ता आशीष गुप्ता ने आज प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से जिला कलेक्टर से रोड को शीघ्र पूर्ण कराने की मांग करते हुए श्री गुप्ता ने कहा कि इस मार्ग पर नगर का मुख्य चिकित्सालय व कहीं नर्सिंग होम के साथ साथ पशु चिकित्सालय बैंक बस स्टैंड शासकीय अर्धशासकीय कार्यालय होने के साथ.साथ स्कूल कॉलेज गल्र्स विद्यालय और महाविद्यालय विजय जहां प्रतिदिन नागरिकों का  आवागमन बना रहता है लेकिन कछुआ चाल से हो रहे निर्माण कार्य अधिकतर रात को परेशानी का कारण बनते हैं क्योंकि  मार्ग पर स्टेट लाइट का ना होना भी के लिए परेशानी का कारण बना हुआ है स्टेट लाइट वीणा होने के कारण रात्रि में आने जाने वाले नागरिकों को उक्त मार्ग पर चोट लगने वाह एक्सीडेंट होने का अंदेशा बना रहता है श्री गुप्ता ने उक्त मार्ग को शीघ्र बनाए जाने की मांग की है

उत्कृष्ठ स्कूल के विद्यार्थियों को मिलेगी छात्रावास सुविधा

सीहेार। उत्कृष्ठ स्कूल में पढऩे वाले दूर दराज क्षेत्रों के विद्यार्थियों को सर्वसुविधा युक्त छात्रावास की सुविधा जल्दी हीं उपलब्ध होगी। छात्र छात्राओं को महंगे किराय के कमरों से छुटकारा मिलेगा वहीं गांव से डेली अपडाउन में खर्च होने वाले रूपए और समय भी बचेगा। स्कूल प्रबंधन ने छात्र और छात्राओं के लिए अलग अलग सर्वसुविधा युक्त भवन के मालिकों से अनुबंध प्रस्ताव आमंत्रित किए गए है। उत्कृष्ठ स्कूल प्राचार्य रविंद्र कुमार बांगरे ने बताया कि छात्र एवं छात्राओं के लिए प्रथक प्रथक छात्रावास निर्मित किए जाएंगे। फिलहाल किराए से भवन लेकर छात्रवास सुविधा प्रदान की जाएगी। कलेक्टर दर पर दो भवन किराय पर लेकर विद्याथियों को रहने की सुविधा शासन योजना अंतर्गत दी जाएगी। पर्याप्त कमरे और डायनिंग हॉल  नो शोैचालय टायलेट नल उपयुक्त संख्या में बॉथरूम रोशन युक्त व सर्वसुविधा युक्त भवन में छात्रों व छात्राओं को हॉस्टल सुविधा प्रक्रियाधीन है। प्रक्रिया पूर्ण होते ही विद्यार्थियों के लिए सुविधा युक्त छात्रावास प्रारंभ हो जाएगें।

श्रीकृष्ण के साथ मैत्री जन्म जन्मांतर हो पंडित पाठक

आष्टाः-मंडी गेट के सामने धीरजधाम मे महालक्ष्मी महिला मंडल के तत्वाधान मे चल रही श्रीमद भागवत सप्ताह के अंतिम दिवस मंगलवार को आचार्य कथाव्यास पं डॉ दीपेष पाठक जी ने सुदामा चरित्र की कथा सुनाई गरीब ब्राहम्ण सुदामा कृष्ण के परम मित्र थे वे बडे ज्ञानी विषयो से विरक्त एंव जितेन्द्रिय थे वहॉ भिक्षा मॉगकर अपने परिवार का भरण पोषण करते है उनकी पत्नि सुषीला जब बहूत कमजोर हो गई तो उन्होने सुदामा जी से आग्रह किया कि आप अपने बचपन के मित्र कृष्ण के पास जाए वह आपकी मदद जरुर करेगे पत्नि की हठ के कारण सुदामा जी पत्नि के दिए हुए तंदूल लेकर द्धारका पहुंचते है और द्धारपालो से कहते है कि कृष्ण से कह दो कि उनके बचपन के मित्र सुदामा आये है भगवान जैसे ही सुनते है वह नंगे पैर दौड लगाकर सुदामा से मिलने आते है और गले लगाते है सुदामा कि दीन दषा देखकर भगवान कृष्ण रोने लगते है और सुदामा कि सेवा करते है जब सुदामा वापस लौटते है तो अपनी सुदामापुरी को द्धारकापुरी जैसा बना दिव्य स्वरुप मे पाते है सुदामा कि ऑखो से ऑसू आ जाते है और कहते है कि श्रीकृष्ण के साथ मेरी मैत्री जन्म जन्मांतर हो इसी प्रकार हमे भी भगवान श्रीकृष्ण जैसी मित्रता करना चाहिए पं पाठक ने कहा कि शूकदेव जी ने राजा परिक्षित को सातवे दिन की कथा सुनाई तक्षक नाग आता है और परिक्षित को डस लेता है लेकिन भागवत कथा श्रवण के कारण उन्हे मोक्ष प्राप्त होता है इसके पष्चात कथाव्यास पं डॉ दीपेष पाठक का महालक्ष्मी महिला मंडल अखण्ड ब्राहम्ण महिला मंडल जगदीष्वरधाम महिला मंडल इनरव्हील क्लब षिव शक्ति महिला मंडल प्रभूप्रेमी महिला मंडल श्रीराम महिला मंडल ने स्वगात व सम्मान किया तत्पषचात एक शोभायात्रा धीरजधाम से निकाली गई जो लक्ष्मी मंदिर पहुॅची जहॉ व्यापारी एषोसिएषन के द्धारा शोभायात्रा का स्वागत किया गया जिसके बाद शोभायात्रा जगदीष्वरधाम पहुॅची जहॉ भागवत सप्ताह का समापन किया गया इस अवसर पर मंडी सचिव किषोर माहेष्वरी बापूलाल मालवीय रामनाथ सिंह महेन्द्र मुदडॉ मनीष पालीवाल दिनेष शर्मा मनोहर साहू सुनील संचेती अषोक साहू रामेष्वर खण्डेलवाल शेखर बोहरा राजीव पवॉर अषोक पवॉर जुगल  पवॉर महेष चंदा सतोष साहू रीतू खण्डेलवाल अनिल सोनी राजेष  कटॉरिया केसरसिंह मेवाडा कुमेरसिंह मिटठूपूरा सुदर्षन व्यास रुद्र व्यास समर्थ मुदडॉं विवेक दुबे देवचंद कुषवाह आदि सहित महिला मंडल की महिलॉए उपस्थित थी सुबह हुए हवन पूजन व अभिषेकः-भागवत कथा के अंतिम दिवस सुबह आराध्य देव की पूजा अर्चना की गई आचार्य पं मनीष पाठक के मार्गदर्षन मे ठाकुर जी का अभिषेक श्रृगॉंर व हवन आरती का वैदिक कार्य संपन्न किया गया इस दौरान सुबह के समय श्रद्धालू पूजन के लिए उपस्थित  हुए है ।        

0 comments: