यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Monday, May 28, 2018

किसानों की प्रस्तावित हड़ताल को लेकर प्रशासन सर्तक, बैठक का आयोजन, किसानों ने कहा आंदोलन शांत पूर्ण तरीके से होगा

खबरों का सूर्य उदय अब रात को
विश्वास के 4 साल
10 
हजार पाठकों के साथ आपको रखे अपडेट SehoreExpress.Com/ SehoreExpress app
SehoreExpress app गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध NEWS BY बसंत दासवानी/बल्लू दासवानी
सीहोर मध्यप्रदेश की NEWS 28 May 2018

कल सूर्य उदय  5.36  सूर्य अस्त 7.02 अधिकतम तापमान 44  डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान  30 डिग्री सेल्सियस 

किसानों की प्रस्तावित हड़ताल को लेकर प्रशासन सर्तकबैठक का आयोजनकिसानों ने कहा आंदोलन शांत पूर्ण तरीके से होगा

सीहोर।  एक जून से 10 तक किसानों की मांगों को लेकर राष्ट्रीय किसान मजदूर संघ हड़ताल पर रहेंगे। सोमवार को कलेक्टरएसपी ने गल्ला मंडी के सभागार में बैठक आयोजित की। कलेक्टर श्री तरुण पिथोड़े ने कहा कि दो दिन और विचार कर लो इसके बाद बैठक कर लेंगे। हड़ताल के दौरान यदि किसान को दूध बाजार तक आने से रोका तो विवाद होना तय है। इस पर महासंघ के पदाधिकारियों ने कहा बाहरी व्यक्ति को बंद में शामिल नहीं करेंगे।  दस दिवसीय हड़ताल को स्थगित करने व महासंघ से चर्चा को लेकर दोपहर गल्ला मंडी के सभागार में कलेक्टर तरुण कुमार पिथोड़ेएसपी राजेश सिंह चंदेलएएसपी समीर यादवएसडीएम राजकुमार खत्री ने बैठक आयोजित की। कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने महासंघ के पदाधिकारी और किसानों से कहा कि हड़ताल के दौरान सीमांत किसानों को बाजार तक दूध सहित अन्य सामग्री लाने से नहीं रोके,  इस पर महासंघ के जिला उपाध्यक्ष नन्नूलाल गौर ने कहा कि हड़ताल तो रहेगीलेकिन गांव में ही शांतिपूर्ण तरीके से हड़ताल करेंगेइस पर कलेक्टर ने 30 मई तक और विचार करने के लिए कहा। इस मौके पर मंडी संचालक धनसिंह मेवाड़ामंडी सचिव करुणेश तिवारीकिसान महासंघ के कार्यकर्ता सहित 15 किसान बैठक में उपस्थित थे।

एक लाख रूपये एवं मोटर सायकलसोनाचांदी की मांग को लेकर प्रताड़ित किया  

दहेज में एक लाख रूपये व मोटर सायकलसोना चांदी न लाने की बात  को लेकर दी जाने वाली प्रताड़ना से तंग आकर एक विवाहिता ने थाना जावर में रिपोर्ट दर्ज कराई हैं । पुलिस ने अपराध कायम कर जांच शुरू कर दी हैं । जानकारी के अनुसार ग्राम हकीमपुर खोयरा निवासी 23 वर्षीय नसीम बी का निकाह ग्राम हकीमपुर खोयरा निवासी फिरोज खॉ के साथ हुआ था विवाह के कुछ वर्ष बाद से ही फिरोज द्वारा नसीम बी को दहेज को लेकर प्रताड़ित किया जाने लगा । इसमें फिरोज को उसका पिता मां मल्ली बी अली खॉ हसीना बी द्वारा सहयोग किया जाता था । नसीम बी ने पुलिस को बताया कि दहेज में एक लाख व बाइक सोना चांदी के जेवरात की मांग की जाकर  प्रताड़ित किया जाता था ।  प्रताड़ना से तंग आकर वह मायके आ गई तथा जावर  थाने में रिपोर्ट की । पुलिस ने प्रकरण कायम कर लिया है।

लगने से विवाहिता की मौत

रेहटी थाना अन्तर्गत आने वाले ग्राम सेमरी निवासी करम सिंह बारेला की 40 वर्षीय पत्नी सुमनबाई को करेंट लगने से उपचार हेतु रेहटी अस्पताल भर्ती कराया गया था जहॉ पर उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई । सूचना पर पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी हैं ।

विजेन्द्र सिंह मर्सकोले आष्टा थाना प्रभारी बने

आष्टा थाना प्रभारी निरीक्षक भगवानदास बीरा का देवास स्थानांतरण होने पर कार्यमुक्त किया जाकर उनके रिक्त स्थान पर आज जिला पुलिस अधीक्षक ने थाना प्रभारी सिद्धिकगंज निरीक्षक विजेन्द्र सिंह मर्सकोले को थाना प्रभारी आष्टा के पद पर पदस्थ किया हैं । इसी तरह आज रक्षित केन्द्र सीहोर में पदस्थ निरीक्षक मनोज दीक्षित को थाना प्रभारी सिद्धिकगंज के पद पर पदस्थ किया गया हैं ।

अवैध शराब सहित दो गिरफतार

जावर एवं बुदनी पुलिस ने अवैध शराब सहित दो लोगों को गिरफतार कर आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की हैं ।  जानकारी अनुसार जावर पुलिस ने बमूलिया रायमल पंचायत के सामने से पीपलरंवा हाल- कजलास निवासी संतोष पिता रूप सिंह मोगिया तथा बुदनी पुलिस ने ग्राम खण्डाबड़ स्थित पानी की टंकी के पास से भगवान सिंह पिता पाल सिंह निवासी खण्डावड़ को गिरफतार कर इनके कब्जे से 10 लीटर कच्ची एवं 18 क्वाटर देशी शराब कीमती 1500/-रूपये की जप्त की हैं । 

कार ने टक्कर मारी   
      
रेहटी थाना अन्तर्गत सलकनपुर स्थित हेलीपेड के समीप रविवार की रात कार क्रमांक एमपी-04-बी-0222 के चालक ने अनियंत्रित गति से वाहन को चलाकर एक बाइक में सामने से टक्कर मार दी जिसमें ग्राम कायलखेड़ी होशंगाबाद निवासी विमल बटके एवं उसके दोस्त को चोटें आई ।  इसी प्रकार दोराहा थाना अन्तर्गत नरेन्द्र पाटीदार पेट्रोल पम्प झरखेड़ा के समीप रविवार को इण्डिका कार क्रमांक एमपी-04-टीए-4389 के चालक ने अनियंत्रित गति से वाहन चलाकर कार क्रमांक एमपी-04-सीएन-3886 में टक्कर मार दी जिसमें ग्राम खेजरा (गुना) निवासी दिलीप सिंह गौर तथा कार क्रमांक 4389 में सवार बी.एच.ई.एल. भोपाल निवासी आशीष श्रीवास एवं उसके दोस्तों  को चोटें आई ।

जननी एक्सप्रेस वाहन ने टक्कर मारी

कोतवाली थाना अन्तर्गत ग्राम धबोटी के पास जननी एक्सप्रेस वाहन क्रमांक एमपी-04-बीसी-3283 के चालक ने अनियंत्रित गति से वाहन को चलाकर बाइक क्रमांक एमपी-37-एमई-7019 में टक्कर मार दी जिसमें ग्राम धबोटी निवासी धूम सिंह भिलाला को चोटे आई ।

अज्ञात ट्रक ने टक्कर मारी

बुदनी थाना अन्तर्गत नेशनल हाइवे सतकुण्डा के समीप सोमवार की सुबह 8 बजे अज्ञात ट्रक के चालक ने कार क्रमांक एमपी-04-सीआर-7139 में साइड से टक्कर मार दी जिसमें नानाखेड़ा उज्जैन निवासी नितिन को चोटें आई व कार क्षतिग्रस्त हो गई । एक अन्य घटना में गाडरियानाला बुदनी के समीप ट्रक क्रमांक एमपी-37-जीए-1817 के चालक ने अनियंत्रित गति से वाहन चलाकर बस क्रमांक एमपी-05-पी-1199 में टक्कर मार दी जिसमें आदमगढ़ होशंगाबाद निवासी श्रवण सोंलकी व अन्य बैठी सवारियों को चोटे आई ।

छुरा सहित एक गिरफतार  

बिलकिसगंज पुलिस ने ग्राम लीलाखाड़ी निवासी अचल सिंह पिता हरिसिंह मेवाड़ा को अवैध रूप से छुरा लेकर धूमते पाये जाने पर गिरफतार कर आर्म्स एक्ट के तहत कार्यवाही की हैं ।

ससुराल से बुलाकर बेटियों का सम्मान प्रेरणास्पद- अरुणा राय बेटियों का सम्मान समाज का कर्तव्य- अमीता अरोरा

संत सतराम दास मिशन और सखी बाबा आसूदाम सेवा समिति के सलाना जलसा में प्रतिभाओं और बेटियों का हुआ सम्मान

सीहोर। आम तौर पर मायके वाले ही बेटियों को बुलाते है लेकिन यदि समाजिक संस्थाएं ससुराल से अपने शहर की बेटियों को बुलाकर उनका सम्मान करती है तो यह निश्चित रुप से प्रेरणास्पद है यह बात समाज सेवी अरुणा सुदेश राय ने संत सतराम दास मिशन और सखी बाबा आसूदाराम सेवा समिति द्वारा आयोजित बेटी दमाद मिलन समारोह में कही।  नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती अमीता अरोरा ने कहा कि बेटियों का सम्मान समाज का कर्तव्य है। स्थानीय सिंधी कॉलोनी स्थित भगवान श्री झूलेलाल मंदिर में संत सतराम दास मिशन और सखी बाबा आसूदाराम सेवा समिति द्वारा आयोजित होने वाले घर घर श्री अखंड धुनी पाठ साहब के तीन वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में आयोजित सलाना जलसाबेटी दमाद मिलन समारोह और मेघावी विद्यार्थी अवार्ड समारोह का शुभारंभ सांई सतराम दास साहबअमर शहीद संत कंवरराम साहब और बाबा आसूदाराम साहब के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलन कर किया गया। नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती अमीता जसपाल अरोरा समाज सेवी श्रीमती अरुणा सुदेश राय ने मुंबईशिर्डी बेलापुरऔरंगाबादअकोलायवतमालजलगांवआगराइन्दौरभोपालसंत हिरदाराम नगर बैरागढ़नीमचदतियाजबलपुररेहटी से खास तौर से पधारी पचास से अधिक बेटियों का सम्मान किया अतिथियों ने बेटियों से परिचय प्राप्त कर उनका अभिनदंन किया। अतिथियों ने कहा कि ऐसा पहली बार देखा है कि ससुराल से मायके बुलाकर सामाजिक संस्था बेटियों का सम्मान कर रही है यह सीहोर के लिए निश्चित रुप से गौरव की बात है। इस अवसर पर कक्षा दसवीं और बारहवीं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली समाज की मेघावी प्रतिभा नैन्सी सुंदरानीलवीना टहलानीसागर पंजवानीगुंजन मोटवानीगौरव दासवानीहर्ष नेहलानीमिहिर दासवानीकशिश दासवानीलवली लालवानीबरखा छाबड़ाविशेष दासवानीकशिश तलरेजाकशिश दासवानी को मेघावी विद्यार्थी अवार्ड से सम्मानित किया गया। समाज को भक्ति भाव सत्संग से जोडऩे में अहम भूमिका का निर्वहन करने के लिए श्रीमती दिया मूलचंदानी और राजेन्द्र लालवानी को जागृति अवार्ड से सम्मानित किया गया। समाजिक एकता सूत्रपात के लिए एसएसडी मंडल भोपालरेहटी पंचायत मंडलआष्टा पंचायत मंडल और पारस सिटी क्लब सीहोर के सदस्यों का एवं सम्मान किया गया। हर साल भक्ति भाव से भगवान शिव का रुद्राभिषेक कराने वाले पंडित शैलेश तिवारीपंडित मनोहर महाराज और शिव भक्त परिवार के प्रमुख वरिष्ठ पत्रकार रामनारायण ताम्रकारवरिष्ठ भाजपा नेता मोहन चौरसियाशिक्षक शैलेन्द्र सिंह चंदेलपवन सभरवालशरद हुडैंत का विधायक सुदेश राय द्वारा सम्मान किया गया। समाजिक गतिविधियों में अग्रणी रुप से सेवा करने के लिए समाज सेवी दिनेश कटारिया को सम्मानित किया गया और समाज में अनुकरणीय योगदान प्रदान करने वाले स्व. किशन चंद तोलानी की धर्मपत्नी श्रीमती शीला तोलानी का सम्मान किया गया। इससे पहले संत सतराम दास मिशन के अध्यक्ष ओम जादवानीसखी बाबा आसूदाराम सेवा समिति अध्यक्ष नंद किशोर संधानी द्वारा अतिथियों का स्वागत किया गया। जबलपुर से आए प्रतिभाशाली कलाकार पुनीज लांजे ने भक्ति भाव पर आधारित गीतो पर नृत्यों की प्रस्तुति और भजन गायक दीपक बेलानीअनिल नेहलानीअमित संधानी हरि मूलचंदानीरीटा मूलचंदानी और शीलू मूलचंदानी ने मनोहारी भजनों की प्रस्तुति से कार्यक्रम का समा बांध दिया। कार्यक्रम का संचालन युवा मंडल अध्यक्ष श्रीमती हिमांशी असनानी ने किया आभार संयोजक चन्द्रकांत दासवानी ने व्यक्त किया।

प्रभारी मन्त्री ने किया विकास यात्रा के दौरान निर्माण कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास  जनसंवाद के माध्यम से दी योजनाओं की जानकारी

सीहोर, 28 मई,2018  सीहोर जिले के प्रभारी मन्त्री श्री रामपाल सिंह रविवार 27 मई को जिले की आष्टा तहंसील के ग्राम जताखेडा और भौंरा पंहुचे जहां उन्होंने विकास यात्रा के दौरान लगभग 39 लाख रु से अधिक के कार्यों का लोकर्पण-शिलान्यास किया। इनमे बाउपुरा का सामुदायिक भवन लागत 10 लाख रूपये तथा जताखेडा स्कूल बाउंड्री वाल लागत 2.60 लाख रु.का लोकार्पण एवं जताखेडा में 4.56 लाख का सीसी रोड़भंवरा में 10 लाख रु. के सीसी रोड़ तथा 11.80 लाख रु से बनने वाले स्टाप डेम का शिलान्यास किया। मन्त्री श्री सिंह ने जनता को विभिन्न योजनाओं की जानकरी देते हुए कहा की सरकार सभी वर्गों के हित में कार्य कर रही है। जनसंवाद के दौरान विधायक श्री रणजीत सिंह गुणवानजिला भाजपा अध्यक्ष श्री सीताराम यादवकलेक्टर श्री तरुण कुमार पिथोड़े ने भी लोगों को शासन की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए लाभ उठाने को प्रेरित किया।इस अवसर पर हितग्राहियों को प्रमाण पत्र  प्रदान किये गए।  
                                  
5 जून को मनेगा विश्व पर्यावरण दिवस विश्व पर्यावरण दिवस पर होंगे जागरुकता कार्यक्रमों का आयोजन जिला स्तर पर निबंध एवं चित्रकला प्रतियोगिता

सीहोर, 28 मई,2018  प्रमुख सचिवपर्यावारण विभाग श्री अनुपम राजन द्वारा जारी परिपत्र अनुसार संयुक्त राष्टृपर्यावरण कार्यक्रम (UNEP) द्वारा प्रत्येक वर्ष 5 जून विश्व पर्यावरण के रूप में मनाया जाता है। इस वर्ष UNEP द्वारा भारत सरकार को विश्व होस्ट कंट्री के रूप में घोषित किया है। इस वर्ष की थी Beat the Plastic Pollution है। प्लाटिक और पॉलीथीन आज हमारे जीवन का एक विभन्न हिस्सा बन गए हैं परंतु इनके बढ़ते उपयोग और उसके बाद उचित निष्पादन के अभाव में पर्यावरणीय समस्याएं परिलक्षित हो रही हैं।  इस समस्या की और सारी दुनिया का ध्यान आकृष्ट करने के लिए आगामी 5 जून 2018 को विशव पर्यावरण दिवस मनाया जा रहा है। इस विषय पर व्यापक जन जागृति लाने हेतु भारत शासन के पर्यावरण मंत्रालय द्वारा पर्यावरण दिवस के अवसर पर जन जागरुकता हेतु कार्यक्रम आयोजित किए जाने की सलाह दी गई है। जिले में यदि कोई शैक्षणिक या अन्य कोई संस्था स्वयं को पॉलीथीन मुक्त घोषित करती है तो उसे केन्द्र शासन के पर्यावरण मंत्रालय द्वारा उचित रूप से पुरस्कृत भी किया जा सकेगा।  इसके अतिरिक्त राज्य शासन द्वारा विश्व पर्यावरण दिवस पर जिला स्तर पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजन किए जाने का निर्णय लिया गया है। जिला स्तर पर निबंध एवं चित्रकला प्रतियोगिता विश्व पर्यावरण दिवस की थीम पर जिला स्तरीय आयोजन दो समूहों में (समूह 1 ) कक्षा 5 वीं से 8 वीं तक तथा (समूह 2 ) कक्षा 9 वीं से 12 वीं तक। दोनों प्रतियोगिताओं में एवं दोनों वर्गों में प्रथम पुरस्कार रु 5000 /- द्वितीय पुरस्कार रु.3000/- तृतीय पुरस्कार रु. 2000/- दो सांतवना पुरस्कार रु.1000/- चयनित प्रतिभागियों को पुरस्कृत करें। आपके जिले में बहने वाली नदियों के तट एवं तालाबों/ जलाश्यों के घाट को जन सहयोग से प्लास्टिक पॉलीथी से मुक्त करने हेतु व्यापक अभियान भी आरंभ करें। इन कार्यक्रमों में समाज के सभी आयु वर्गों सामाजिक संगठनोंस्वैच्छिक संस्थानोंआम नागरिकों एवं जनप्रतिनिध की अधिकाधि सहभागिता तथा व्यापक प्रचार-प्रसार सुनिश्चित करने का कष्ट करें। यह भी प्रयास होना चाहिए कि शासकीय दैनिक कार्यों में पॉलीथीन या प्लास्टिक के उपयोग को यथा संभव नियंत्रित किया जाए और इसके अविवेकपूर्ण उपयोग को हतोत्साहित किया जाए।

जनसुनवाई में आनेवाले दिव्यांगजनों को नि:शुल्क वापिस जाने की सुविधा

सीहोर, 28 मई,2018  प्रत्येक मंगलवार को आयोजित जनसुनवाई में आने वाले दिव्यांगजनों को वापिस जाने के लिए सुविधा उपलब्ध कराने हेतु कलेक्टर श्री तरुण कुमार पिथोड़े द्वारा दिए गए निर्देश अनुसार उपसंचालकसामाजिक न्याय एवं नि:शक्तजन कल्याण विभाग सीहोर ने जानकारी देते हुए बताया कि कलेक्ट्रेट में प्रत्येक मंगलवार को जनसुनवाई की जाती है जिसमें दिव्यांगजन भी उपस्थित होते हैं। दिव्यांगजनों की परेशानी को देखते हुए कलेक्टर श्री तरुण कुमार पिथोड़े द्वारा दिए गए निर्देशानुसार जनसुनवाई में आने वाले दिव्यांगजनों को नि:शुल्क वापिस जाने की व्यवस्था सामाजिक न्याय विभाग द्वारा की जाएगी।  

निर्वाचन नामावली का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण

सीहोर, 28 मई,2018  मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय भोपाल द्वारा भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश अनुसार निर्वाचक नामावलियों के द्वितीय विशेष संक्ष्प्ति पुनरीक्षण 2018 का कार्यक्रम जारी किया गया है ।  जारी निर्देशानुसार दिनांक 01 जनवरी 2018 की अर्हता तिथि के अनुसार पंजीयन से शेष रहित मतदाताओं के नाम जोड़ने हेतु कार्यवाही की जाना है। प्राप्त कार्यक्रम अनुसार मतदाता सूची का प्रारूप प्रकाशन दिनांक 31 जुलाई 2018 को किया जाएगा एवं इसी दिवस से सभी बीएलओ द्वारा अपने-अपने मतदाता केन्द्रों पर उपस्थित रहकर दिनांक 21 अगस्त 2018 तक दावे आपत्ति प्राप्त करने की कार्यवाही करेंगे। प्राप्त आवेदनों का निराकरण 20 सितंबर 2018 के पूर्व किया जाना है। मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन दिनांक 27 सितंबर 2018 को किया जाएगा।

बेरोजगार युवक / युवतियां कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन
सीहोर, 28 मई,2018  महाप्रबंधक जिला व्यापार एवं उद्धोग केन्द्र सीहोर ने एक जानकारी में बताया ‍िक सक्ष्मलघु और मध्यम उद्धम विभाग भोपाल तथा उद्धोग संचालनालय भोपाल के द्वारा मुख्यमंत्री युवा उद्धमी योजनामुख्यमंत्री स्वरोजगार योजनामुख्यमंत्री कृषक उद्धमी योजना के अन्तर्गत जिला सीहोर को वर्ष 2018-19 के तहत लक्ष्य प्राप्त हुए हैं।  22 मई 2018 को कलेक्टर की अध्यक्षता में आयोजित जिला स्तरीय सलाहकार समिति की बैठक में प्राप्त लक्ष्यों का बैंक शाखावार अनुमोदन कराया जाकर जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक बैंक आफ इंडिया सीहोर के माध्यम से जिले की समस्त शाखाओं को प्रेषित कर दिया गया है।  जिले के ऐसे बेरोजगार युवक/ युवतियां जो कि स्वयं का अपना उद्धोगसेवा कार्य अथवा व्यवसाय करना चाहते हैं वे एम.पी.ऑन.लाईन कियोस्क के माध्यम से ऑनलाईनन आवेदन कर सकते हैं। अत: एम.पी.ऑन.लाईन के माध्यम से पहले आओ पहले पाओ के आधार पर योजना का क्रियान्वयन किया जाना है। एम.पी.ऑन.लाईन कियोस्क से आवेदन शुल्क रुपए 0.00 पोर्टल चार्ज रुपए 101.69, तथा जीएसटी शुल्क रुपए 18.21 है कुल राशि रुपए 120/- रुपए है।

पिछड़ा वर्ग पोष्ट मैट्रिक बालक एवं कन्या  छात्रावास हेतु भवन की आवश्यकता

सीहोर, 28 मई,2018  सहायक संचालक पिछड़ा वर्ग तथा अल्पसंख्यक कल्याण विभाग सीहोर ने बताया कि जिले के समस्त ब्लॉक स्तर पर पिछड़ा वर्ग पोस्ट मैटिक कन्या एवं बालक छात्रावास संचालित किए जाना है। इस संबंध में ब्लाक स्तर पर छात्रावास हेतु जुलाई 2018 किराए के भवन लिया जाना प्रस्तावित है।  इच्छुक भवन मालिक अपने भवनों के फोटोग्राफ जिसमें पानीविद्धुतशौचालय सुरक्षा आदि की संपूर्ण व्यवस्था होवे अपने आवेदन पत्र मय किराया आदि की जानकारी के साथ कार्यालय सहायक संचालक पिछड़ा वर्ग तथा अल्पसंख्यक कल्याण विभाग सीहोर में 03 दिवस में प्रस्तुत कर संपर्क कर सकते हैं। 

दरखेड़ा में हायरसेकेण्डरी स्कूल प्रारंभ करने ग्रामवासियों ने सौंपा ज्ञापन

जावर स्थानीय दरखेड़ा के ग्रामवासियों ने गत दिनो ग्राम भंवरा में विकास यात्रा में पधारे जिला प्रभारी मंत्री रामपाल सिंह राजपूत को सौंपा। ज्ञापन में ग्रामवासियों ने मांग कि ग्राम दरखेड़ा के आस-पास 10 किमी की दूरी पर हायरसेकेण्डरी स्कूल हैं। जिसके कारण क्षेत्र के बालक-बालिकाओं को ग्राम से दूर जाना पड़ता हैं। गत दिवस जिले के ग्राम भंवरा में विकास यात्रा में प्रभारी मंत्री रामपाल सिंह राजपूत को ग्रामवासियो ने दरखेड़ा से भंवरा पंहुचकर ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन पर प्रभारी मंत्री ने ग्रामवासियों को आसवस्त किया कि मैं संबंधित विभाग से चर्चा कर आपके ग्राम में हायरसेकेण्डरी विद्यालय स्थापित करने का प्रयास करुंगा। इस अवसर पर ग्राम पंचायत सरपंच सुरेश कुमारउपसरंपच विजेन्द्रसिंह ठाकुरमंडल अध्यक्ष जयसिंह ठाकुरसूरजसिंह ठाकुरविक्रमसिंह ठाकुरपंच कमलसिंहरतनसिंह पांडेलखनसिंह भाटीमोतीसिंह चौहानसुरेन्द्रसिंह भाटीशिवनारायण शर्मा आदि उपस्थित थे।

किसान कांग्रेस कलश यात्रा के सीहोर जिला में आगमन पर  स्वागत की तैयारी को लेकर किसान कांग्रेस की बैठक कल कलश यात्रा का 2 जून को होगा सीहोर जिले में आगमन

सीहोर। किसान कांग्रेस के जिलाध्यक्ष हरगोविन्द दरबार ने बताया कि किसान कांग्रेस द्वारा निकाली जा रही कलश यात्रा का 2 जून 2018 को सीहोर जिले में प्रवेश होगा। जिसका  सीहोर जिले के सभी कांग्रेस संगठनों व किसानों के द्वारा भव्य स्वागत किया जावेगा। स्वागत तैयारी को लेकर आज दिनांक 29 मई 2018, मंगलवार को सीहोर जिला कांग्रेस कार्यालय में सुबह 11 बजे बैठक आयोजित की गई है। जिसमें  सभी कांग्रेस जनों से अपील की गई है कि अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होवें।

कल किया जाएगा सुदामा चरित्र का वर्णन श्रद्धा व विश्वास से ही मिलते हैं भगवान श्रीकृष्ण-पंडित अभिषेक भारद्वाज

सीहोर। भगवान श्रद्धा और विश्वास से ही मिलते हैं। सारे धर्मो का सार श्रीमद्भागवत महापुराण हैं। वरदान के रूप में कुंती ने भगवान से दुख मागाजो आज के समय में काफी अजीब लगता है। वह सुख किस काम का जिसमें लोग भगवान को भूल जाते हैं। इसी तरह भगवान श्रीकृष्ण और माता रुकमणी का विवाह आस्था और विश्वास का प्रतीक है। उक्त विचार शहर के खजांची लाइन स्थित ब्राह्मण समाज महिला मंडल के तत्वाधान में जारी सात दिवसीय भागवत कथा में कथा व्यास पंडित अभिषेक भारद्वाज ने कहे।  सोमवार को कथा के छठवें दिवस पंडित श्री भारद्वाज ने कहा कि दुर्योधन के यहां प्रेम नहीं था इसलिए उसके छप्पन प्रकार के भोजन को भगवान श्रीकृष्ण ने स्वीकार नहीं किया एवं विदुरानी का निर्मल प्रेम देखकर केले के छिलके खाए। भगवान श्रीकृष्ण अनुराग के वशीकरण में आते है। उन्होंने वैष्णवजन के उदाहरण देते हुए कहा कि जब तक आप मानव मात्र के प्रति समभाव नहीं रखोगेअपने पराये का भेद नहीं करोगेकिसी के प्रताडि़त नहीं करोगेतब तक आप वैष्णव नहीं बन सकते। ईश्वर की कृपा पाना है तो वैष्णव तो बनना पड़ेगा। समदृष्टि के बाद ही आपको स्वत: ही प्राणी मात्र में परम पिता परमात्मा के दिव्य दर्शन होने लगेंगे।  पंडित श्री भारद्वाज ने कहा कि भागवत कथा का आनंद हर किसी को नहीं मिलता। कथा को सुनने के लिए मन एकाग्र करके ध्यान से कथा को सुनने वाला भगवान कृष्ण के करीब होता है। श्रीमद्भागवत कथा सुनने से आत्मा का कल्याण होता हैरोगशोकभय मोह दूर होते हैं।  इस संबंध में जानकारी देते हुए महिला मंडल की अध्यक्ष नीलम शर्मा ने बताया कि शहर के खजांची लाइन स्थित ब्राह्मण समाज महिला मंडल के तत्वाधान में जारी सात दिवसीय भागवत कथा मंगलवार को सुदामा चरित्र का वर्णन किया जाएगा।

एक शाम-राष्ट्र के नाम
श्री सराफा व्यापारी एसोसिएशन आष्टा के तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम एक शाम राष्ट्र के नाम  कार्यक्रम में सर्वप्रथम अद्घोष्णा के पश्चात् दीप प्रजज्‍वलन वरिष्ठ पूर्व सेनिक श्री लालसिंह यादव जिन्होंने सन् 1971 की लड़ाई में भाग लिया उनके व संगीतविद् श्रीरामजी श्रीवादि सर्राफा संघ के अध्यक्ष गणेश सोनी सचिव धर्मेन्द्र सोनी ने किया । पश्चात श्रीरामजी श्रीवादि द्वारा राष्टीय गीत प्रस्तुति दी गयी। पश्चात राष्ट्र को अपना तन मन समर्पित करने वाले सैनिक परिवारो का सम्मान किया गया । स्व श्री किशोरी लाल वर्मा श्री दिनेश वर्मा  स्व श्री गोपाल सोनी स्व श्री सुनील सोलंकी  स्व श्री राहुल जामलिया के परिवार जन का और अंत में वरिष्ठ सैनिक श्री लालसिंग यादव का सम्मान पत्र और प्रतीक चिन्ह से स्वागत किया गया। उसके उपरांत वेद विदुषी सुश्री अंजलि आर्या जी करनाल हरियाणा ने राष्ट्र के प्रति अपना ऐतिहासिक उद्बोधन दिया । कार्यक्रम में नगर के सभी प्रबुद्ध जनो ने अपनी उपस्तिथि दी । और अंत में सभी ने खड़े होकर वंदे मातरम् राष्ट्र गीत किया। कार्यक्रम का संचालन द्वारका सोनी राजहंस ने किया और अंत में श्री सर्राफा व्यापारी एसोसिएशन के अध्यक्ष गणेश सोनी ने आभार माना।

आर्य समाज द्वारा समाज व धर्म के लिए किये जा रहे प्रयासों को सराहा

सीहोर।  प्रति वर्ष अनुसार इस वर्ष भी आर्य समाज वैदिक व मानव धर्म प्रचार प्रसार रुपी - महर्षि स्वामी दयानन्द सरस्वती जी द्वारा प्रारम्भ किये गए आंदोलन को आगे बढ़ाने में निरंतर लगा हुआ है ! इसी कड़ी में ग्राम मुहाली सीहोर में संगीत मय ४ दिवसीय सत्य सनातन वैदिक सत्संग एवं राम कथा महोत्सव का समापन किया गया !  वैदिक सत्संग विश्व प्रख्यात आर्य जगत के विद्वान्  सुश्री अंजली आर्याकरनाल हरयाणा से एवं श्री राम कथा को श्रीराम मुनी  जी मथुरा वाले एवं श्री हीरालाल जी बैरछा वाले के मुख वचनो से प्रवचन दिया गया  ! महोत्सव का आयोजन श्री राम मंदिर समिति द्वारा शहीद मांगलिक भवन ग्राम मुहाली सीहोर में किया गया  !  इस अवसर पर सभी ग्राम वासी व इष्ट मित्रो द्वारा सत्संग एवं राम कथा का आनंद उठाया गया साथ ही सभी धर्म प्रेमी बंधुओ ने आर्य समाज द्वारा समाज व धर्म के लिए किये जा रहे प्रयासों को सराहा एवं आगे भी निरंतरता से इसी प्रकार के कार्यक्रम आयोजित करने का आव्हान किया गया ! अन्तः महोत्सव के सफल आयोजन के लिए आर्य प्रधान श्री द्वारका प्रसाद वर्मा द्वारा सभी ग्राम वासी एवं महोत्सव में पधारे सभी धर्म प्रेमी बंधुओ का आभार प्रकट किया गया ! इस अवसर पर श्री शिवनारायण आर्य(मंत्री )श्री मुरारीलाल आर्य(कोषाध्यक्ष)श्री कुंजीलाल वर्मा (सचिव)श्री रमेश कुमार आर्यश्री जगदीश (सचिव दूध डेरी)राजमल पडियार कैलाश चंद्र (पूर्व सरपंच)श्री बद्रीप्रसाद जी ,गोपाल,राधेश्याम,महेश कुमारलखनलाल राठौर शिक्षककैलाशचंद्र जीमहेश पडियारलखनलाल खंडवाहरिओम आचार्यशांतिलालराधाराम,राजमल मनोरिया,ओमप्रकाश वर्मा,बनेसिंह बंजारीराकेश नयाकुआ आदि का कार्यक्रम को सफल बनाने में सराहनीय योगदान रहा !

दान से बढकऱ कोई पुण्य नहीं-पंडित नागर

सीहोर। ईश्वर की प्राप्ति करने के लिए मन को निर्मल रखना चाहिए। दान से बढकऱ कोई पुण्य नहीं है। अहंकार रहित होकर दान देना चाहिए। तनमनधन इन तीनों का दान भगवान को करना चाहिए। तन से सेवा करने पर देहाभिमान नष्ट होगाअहंकार मिटेगा। धन से सेवा करने पर मायाममतामोह समाप्त होग। मन से सेवा करने पर परमात्मा से संबंध होगा। उक्त विचार शहर के प्राचीन राधेश्याम मंदिर में चल रही सात दिवसीय श्रीमद् भागवत महापुराण कथा के चौथे दिवस लीला खेड़ी कुरावर से पधारे भागवत भूषण पंडित कृष्ण मोहन नागर ने कहे। उन्होंने सोमवार को समुद्र मंथन की कथा सुनाई। कथा के चौथे दिवस पंडित श्री नागर के मार्गदर्शन में आस्था और उत्साह के साथ श्रद्धालुओं ने भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव मनाया। इस अवसर पर नंद के आनंद भयो जय कन्हैया लाल की के जयकारे लगाए गए। इस संबंध में जानकारी देते हुए समाजसेवी जयंत शाह ने बताया कि मंगलवार को भागवत कथा के दौरान छप्पन भोग लगाया जाएगाा। मंडी क्षेत्र में शहर के मंडी क्षेत्र में सबसे प्राचीन राधे श्याम मंदिर बड़ा मंदिर में श्रीमद् भागवत महापुराण का आयोजन प्रदीप शर्मा परिवार सार्वजनिक भागवत कथा का सात दिवसीय संगीतमय भागवत कथा का आयोजन किया जा है।

वन कर्मचारिेयों ने पकोड़े बेच कर जताया विरोध

सीहोर। म.प्र. वन कर्मचारी संघ के नेतृत्व मे चल रही वन कर्मचारियों की अनिश्चित कालीन हड़ताल के पांचवें दिन हड़ताल में वन कर्मचारियों ने पकोड़े बेच कर सरकार तक अपनी मांगे मनवाने का प्रयास किया। जिसमे वन कर्मचारियो ने पकोड़े तले और 55 ग्राहको को 10 रूपयें पलेट बेच कर 550 रूपयें कमाऐं। वन कर्मचारी संघ ने निर्णय लिया है। वन कर्मचारी के जिलाध्यक्ष कमलेश दोहरे ने बताया कि वन कर्मचारी कल शमसान घाट जाकर सरकार की आत्मा जलाने हेतु पूजा अर्चना की जायेंगी। आज धरना स्थल पर कांग्रेस नेता बलवीर सिंह तोमर एंव राजा राम बड़े भाई ने वन कर्मचारियों की मांगो का धरना स्थल पर जाकर उनकी मांगो का समर्थन किया। आज हड़ताल मे प्रमुख रूप से श्रीराम कुमरेनागेन्द्र बेसराजवीर सिंहसंजय शर्माज्योति राठौरनरेश कुमारउमादत्त शर्माआरती मिश्रासुरेश कुमार राठौरसी एम रायराजेन्द्र प्रसाद शर्माचौहान सिंह चौहानराजेन्द्र मालवीयराजेन्द्र प्रसाद द्विवेदीराजेश यादवबलदेव सिंह मालवीयचन्दर सिंह मेवाड़ाहेमंत भासकरप्रेम ङ्क्षसह बारेलाराम दास सोलंकीसुरेश भगतशोयब खानकमल सिह किशोर दुबेचन्दर सिंह जलोदियादीपक वेदीलखन सिंह यादवसुरेश यादवविक्रांत चोधरीदिपेन्द्र चौहानभिरेन्द्र भाटीभुपेन्द्र ङ्क्षसह दुबेरियाब्रजेश यादवमुकेश जमोडिय़ाविजय शर्माअशोक यादव,  भुपेन्द्र ङ्क्षसह ठाकुरसईद खानआदि प्रमुख रूप उपस्थित रहें।

पुलिस अधीक्षक ने किया शिविर में पहुंचकर खिलाडिय़ों का उत्साहवर्धन
सीहोर। शहर के बीएसआई मैदान पर जिला क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वाधान में जारी ग्रीष्मकालीन क्रिकेट प्रशिक्षण शिविर के दौरान पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने यहां पर मौजूद क्रिकेटरों का उत्साहवर्धन किया। इस मौके पर जिला क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष मनीष जैन और सचिव अतुल तिवारी सहित बड़ी संख्या में पदाधिकारी मौजूद थे। इस संबंध में जानकारी देते हुए जिला क्रिकेट एसोसिएशन के मीडिया प्रभारी प्रियांशु दीक्षित ने बताया कि शहर के बीएसआई पर जारी साठ दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में बड़ी संख्या में शहर सहित आस-पास के प्रतिभाशाली क्रिकेट खिलाडिय़ों को हर साल की तरह इस साल भी क्रिकेट प्रशिक्षकों के द्वारा खेल की बारीकियों से अवगत किया जा रहा है।

म.प्र. ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी संघ ने सौपा ज्ञापन

सीहोर। ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारीयों द्वारा किसानों के साथ कंधे से कंधे मिलाकर प्रदेश का कृषि उत्पादन बढ़ाने के फलस्वरूप भारत सरकार मध्यप्रदेश शासन को 05 बार कृषि कर्मण पुरस्कार दिया गया हैं। माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा 21 मार्च 17 कों स्टेंट हंैगर भोपाल एवं 16 अपै्रल 18 को शाजापुर मेंं ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारियों की समस्या के निराकरण हेतु सहमति देने के बाद भी अभी तक वेतनमान देने का निर्णय नहीं हुआ हैं। जिसको लेकर ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी संघ दिनांक 28 मई 2018 से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठ गये हंै। इस बावत संघ के अध्यक्ष  सचिव एवं सभी साथियों द्वारा मिलकर दिनांक 28 मई 2018 को कलेक्टे्रड सीहोर में अतिरिक्त कलेक्टर श्री चतुर्वेदी को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया। संघ की यह है प्रमुख लंबित मांगे उच्च न्यायालय जबलपुर के निर्णय अनुसार ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारियों को सर्वेयर के समान वेतमान शीघ्र कैबिनेट में स्वीकृत किया जावें। राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन आत्मा योजनान्तर्गत संविदा तकनीकी सहायक जिला  सलाहकारबी.टी.एम.कम्प्यूटर प्रोगामर,लेखपाल को विभाग में रिक्त पदो पर संविलियन नीति बनाकर संविलियन किया जावें किसान मित्र किसान दीदी को प्रतिमाह मानदेय रूपये 500 के स्थान पर रूपये 1000 किया जावें। ज्ञापन सौंपने वालों में प्रमुख रुप से संतोष सिंहसी.एस उज्जैनियाबी.आर. सिंहहरेन्द्र सिंहबी.पी.रायमाधोसिंह गौरके.पी.गौरएल.एल.दुबेपी.एस.राठौरव्ही.के.जैनबी.एल.विश्वकर्माराजेश शर्माबी.पी.नागियाकविता राठौरअमित तारेकैलाश कुम्हारेमहेश बडग़ुर्जरएम.सी.वर्माआर.के. ठाकुरविजय जैनके.एन.शर्मा सहित अनेक ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी संघ के सदस्य उपस्थित थे।

घर घर दस्तक देंगे मोर्चा कार्यकर्ता भाजपा की रीड़ की हडडी है मोर्चा - प्रदेशाध्यक्ष

सीहोर। संपूर्ण प्रदेश में भाजपा अनुसुचित जाति मोर्चा सक्रिय है। मोर्चा के कार्यकर्ता शहरी सहित ग्रामीण अंचलों में पहुंचकर आमजनों के घर घर दस्तक देकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा शुरू की गई जनहितैशी योजनाओं को बताएंगे ये बात अनुसुचित जाति  मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष सूरज केरो ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहीं। कार्यक्रम में प्रदेश मंत्री कैलाश बगाना ने कहा कि अनुसुचित जाति मोर्चा भाजपा के लिए रीड़ की हडडी हैप्रदेश कार्यसमिति सदस्य एवं जिला प्रभारी हरदा हरीश कौशल ने कहा की भाजपा आगामी ८ जून से प्रदेश भर में विकास यात्रा निकालेगी। जिस में मोर्चा कार्यकर्ताओं की सहभागिता रहेगी।  जिला स्तरीय बैठक का आयोजन जिला प्रभारी भुपेंद्र केसरी एवं जिला भाजपा अध्यक्ष सीताराम यादव के मार्ग दर्शन में किया गया। मोर्चा जिलाध्यक्ष उमराव सिंह बगाना ने भी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। कार्यक्रम में उपाध्यक्ष सुरेश खत्री,लालदास श्रवण जिला मंत्री शरण बाल्मिकीजिला महामंत्री रवि नागलेप्रदेश कार्यसमिति सदस्य दयाराम परिहार भाजपा नेता प्रमोद आदि कार्यकर्ता मौजूद थे।

विधायक सुदेश राय ने विकास यात्रा के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्र को दी सौगाते विकास यात्रा का ग्रामो में जोरदार स्वागत विधायक श्री राय ने बांटे पट्टेकिया विकास कार्यो का भूमिपूजन और लोकार्पण


सीहोर। विधानसभा क्षेत्र सीहोर में आज से विकास यात्रा शुरू हुई जो अनेक ग्रामों में पहुंची इस दौरान विकास यात्रा में शामिल विधायक श्री सुदेश राय का ग्रामों में जगह जगह जोरदार ओर ऐतिहासिक स्वागत हुआ। यात्रा का शुभारम्भ भगवान श्रीगणेश जी के मंदिर में पूजा अर्चना के साथ हुआ। विधायक श्री सुदेश राय ने मंदिर में पूजा अर्चना की तत्पश्चात विकास यात्रा शुरू हुई और इस यात्रा के माध्यम से विधायक श्री राय ने ग्रामीणजनों को शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी और ग्रामीणों की समस्याओं का मौके पर ही निराकरण सुनिश्चित किया।  जानकारी के अनुसार विधानसभा क्षेत्र सीहोर मे 15 जून तक विकास यात्रा निकाली जाएगी इस विकास यात्रा में विधायक श्री सुदेश राय ग्राम ग्राम पहुंच कर लोगों को मध्यप्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दे रहे हैइस विकास यात्रा के दौरान विधायक श्रभ् सुदेश राय का ग्रामीण जोरदार स्वागत कर रहे है और मप्र सरकार की योजनाओं की सराहना कर रहे है। सबसे पहले ग्राम राजूखेडी पहुंची जहां विकास यात्रा का भाजपा नेताओं के अलावा ग्रामीण जनप्रतिनिधियों और ग्रामीण्जनों ने भी जोरदार स्वागत किया। विकास यात्रा आज ग्राम रोलाजानपुरबावडियानिपानियाकलाशेखपुरामुहालीमगरखेडा और कचनारिया पहुची सभी ग्रामों में यात्रा का जोरदार स्वागत किया गया। बताया गया है की इस अवसर पर विधायक श्री सुदेश राय ने ग्राम रोला में पुलिया के निर्माण का भूमिपूजन किया वही ग्राम कचनारिया में दो चबूतरों के निर्माण का लोकार्पण किया। विधायक श्री सुदेश राय ने ग्रामीणों अनेक ग्रामों में पट्टे भी वितरित किए साथ ही पेंशन के प्रमाण पत्र भी बांटेविधयक श्री राय ने कई ग्राामों में लोगों को जनकल्याणकारी योजनाओं के प्रमाण पत्र और राशन कार्ड भी बांटे। बताया गया है की विकास यात्रा के दौरान विघायक श्री सुदेश राय का स्थान स्थान पर जोरदार स्वागत किया गया। विधायक श्री सुदेश राय ने कहा की मप्र सरकार की सभी नीतियां और योजनाऐं जनकल्याणकारी है और मप्र सरकार लगातार किसानों के हित में योजनाऐं बनाकर उसे ईमानदारी से लागू कर रही है मप्र सरकार किसानों के साथ थी है और रहेगी। विधायक श्री सुदेश राय ने कहा की ग्राम ग्राम में सडकों का जाल बिछा दिया गया हैसभी को पूरी बिजली दी जा रही है और जिन ग्रामों में सिंचाई के लिए पानी की समस्या थी वहां लघु सिंचाई परियोजना के माध्यम से कार्य कराया गया है और अनेक कार्य प्रगति पर हैश्री राय ने कहा की क्षेत्र के लिए नर्मदा पार्वती लिंक योजना को मंजूरी मिल चुकी है इस योजना के पूर्ण होने पर ग्रामों को काफी फायदा होगा। मंगलवार को इन ग्रामो में विकास यात्रा मंगलवार को ग्राम कदामपुरखजुरिया खुर्दखजुरिया कलांखंडवाझरखेड़ारावनखेड़ापानविहारसिराडी पहुचेगी।

बाक बोट कप 2018

सीहोर। नेशनल रात्री कालिन लेदर बाल क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ दिनांक 27 मई 2018 को श्याम प्रसाद मुखर्जी मैदान आष्टा पर किया गया। शुभारंभ के इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व सांसद सज्जनसिंह वर्मा के पुत्र पवन जी वर्मानव निर्वाचित कांग्रेस जिलाध्यक्ष रतनसिंह ठाकुरब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष सोभालसिंह भाटीविनित सिंगीसुनील सेठीप्रकाश पोरवाल पत्रकारवही टुर्नामेन्ट अध्यक्ष शेख आरिफ पत्रकार उपस्थित थे। इस आयोजन में पंजाबपुणेनागपुरकानपुरछत्तीसगढ एवं मध्यप्रदेश के सभी बडे जिलो की टीमे हिस्सा लेंगी। इस आयोजन के अध्यक्ष शेख आरिफ पत्रकारआयोजन कमीशनर रायसिंह मेवाडा मंडी डायरेक्टरआयोजक राहुल बाल्मिकी हैं। आयोजन टीम ने नगर के सभी खेलप्रमी दर्शको से निवेदन किया है कि प्रतियोगिता का आनंद लेने के लिए पधारे।

रोजा अफ्तार कार्यक्रम में शामिल ãहुए

सीहोर। वरिष्ठ समाज सेवी हूसेन भाई की जानिब से रोजा अफ्तार कार्यक्रम आयोजित किया गया था। जिसमें बड़ी संख्या में मुस्लिम रोजदार भाईयों ने रोजा खोलकर इस्तार दावत में भाग लिया। इस अवसर पर कांग्रेस नेता राजु राजपूत ने उपस्थित होकर सभी मुस्लिम भाईयों को रमजान पर्व की बधाई देते हुए कहा कि रमजान पर्व शांति व सद्भाव का पर्व है। हम सबको मिलजुलकर गंगा जमुनी तहजीब से सभी त्यौहारों को मनाना चाहिये। रोजदारों ने इस अवसर पर मुल्क की अमन चैन की दुआऐं मांगते हुए ईश्वर से इस वर्ष अच्छी बरसात की भी दुआऐं की।



0 comments: