यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Tuesday, May 22, 2018

अदालत में वकीलों का आमना सामना भिंडत में तब्दील, दोनों पक्षों के तीन अभिभाषकों सहित 6 लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज

खबरों का सूर्य उदय अब रात को
विश्वास के 4 साल
10 
हजार पाठकों के साथ आपको रखे अपडेट SehoreExpress.Com/ SehoreExpress app
SehoreExpress app गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध NEWS BY बसंत दासवानी/बल्लू दासवानी
सीहोर मध्यप्रदेश की NEWS 22 May 2018

कल सूर्य उदय  5.38  सूर्य अस्त 6.59 अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान 28  डिग्री सेल्सियस 


अदालत में वकीलों का आमना सामना भिंडत में तब्दीलदोनों पक्षों के तीन अभिभाषकों सहित 6 लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज

पक्षकार के सामने वकील पर टिप्पणी से उपजा विवाद मारपीट में हुआ तब्दील  इतिहास में पहली बार अदालत परिसर के अभिभाषक हाल में हुआ इस तरह हंगामा


जिला अभिभाषक की मीटिंग में कार्रवाई की मांग को लेकर दोनों पक्षों में बना मतभेदबैठक कल तक के लिए स्थगित


सीहोर। आज दोपहर में जिला अदालत परिसर के बड़े अधिवक्ता हाल में वकीलों का आमना सामना भिंडत में तब्दील हो गया जमकर मारपीट होने के साथ साथ बेसबाल के बल्ले भी चलेदोनों पक्षों के थाने में पहुंचने पर पुलिस ने तीन अभिभाषकों सहित छह लोगों के खिलाफ अपराधिक प्रकरण कायम किए है। ताबड़तोड़ में बुलाई गई जिला अभिभाषक संघ की बैठक में तत्काल कार्रवाई की मांग को लेकर दोनों पक्षों में मतभेद की स्थिति निर्मित हो गई जिसके चलते बैठक कल तक के लिए स्थगित कर दी गई। पुलिस से मिली जानकारी अनुसार मंगलवार की दोपहर में जिला अदालत परिसर स्थित बड़े अभिभाषक हाल में उस समय हंगामें की स्थिति निर्मित हो गई जब गंज निवासी अभिभाषक वीरेन्द्र तोमर ने अभिभाषक अनिल पारे के जूनियर एडवोकेट राजबहादुर से पूछा कि आपने मेरे पक्षकार के सामने मेरे को लेकर टिप्पणी किस वजह से कीबताया जाता है कि एडवोकेट राजबहादुर के भतीजे का अदालत में प्रकरण चल रहा है जिसमें एक पक्ष के अभिभाषक वीरेन्द्र तोमर हैअभिभाषक वीरेन्द्र तोमर के सवाल पर निर्मित वाकयुद्ध की स्थिति मारपीट में तब्दील हो गई मारपीट के साथ साथ बेस बल्ले भी चलेइस झगड़े के चलते अदालत परिसर में सन्नाटें का वातावरण निर्मित हो गया जमकर कुर्सी टेबिल तोड़ दिए गए बताया जाता है कि अभिभाषकों से बीच बचाव के बाद मामला पुलिस के पास पहुंचा इस दौरान एडवोकेट राजबहादुर को अधिक चोंट आई और शेष को मामूली चोंट आईकोतवाली पुलिस ने अभिभाषक अनिल पारे की रिपोर्ट पर अभिभाषक वीरेन्द्र तोमर और उनके दो साथी अतुल बिसोरिया और अरुण राठौर के खिलाफ भादवि की धारा 294, 323, 506, 427, 34 के अंर्तगत और वीरेन्द्र तोमर की रिपोर्ट पर अभिभाषक अनिल पारेराजबहादुरअभिषेक के खिलाफ भादवि की धारा 294, 323, 506, 427, 34 के अंर्तगत प्रकरण कायम कर लिया हैइस घटनाक्रम के बाद ताबड़तोड़ में जिला अभिभाषक संघ की बैठक बुलाई गई नवनिर्वाचित अध्यक्ष शरद जोशी की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में अनिल पारे समर्थित अभिभाषकों का कहना था कि चूंकि अभिभाषक वीरेन्द्र तोमर द्वारा बाहरी लोगों को साथ लाकर अभिभाषक और उनके जूनियर अभिभाषक के साथ मारपीट की गई है इसलिए जिला अभिभाषक संघ से उनकी सदस्यता तत्काल समाप्त कर देनी चाहिए जबकि कुछ वरिष्ठ अभिभाषकों का कहना था कि एकदम सदस्यता समाप्त करने की कार्रवाई न्याय संगत नहीं होगीपहले जांच समिति का गठन किया जाकर जांच की जाना चाहिए फिर अनुशासन समिति को मामला सौंपा जाकर फैसला लेना चाहिएइस मतभेद के चलते जिला अभिभाषक संघ की बैठक बुधवार तक के लिए स्थगित कर दी गई।

लापरवाह दो सुरक्षा गार्ड को सेवा से हटाने के लिए कम्पनी संचालक को नोटिस जारी सीएमएचओ ने किया देर रात सघन निरीक्षण

मुख्य गेट पर तैनात सुरक्षा गार्ड ड्रेसर रूम में पाया गया दूसरा सुरक्षा कर्मी देरी से आया

लेबर रूम में चार्ज पंजी बनाने के निर्देश अमल नहीं भ्रमण के दौरान पंजी नहीं बनी पाई गई जिस पर संबंधित वार्डन के विरूद्ध कारण बताओ नोटिस जारी

सीहोर, 22 मई, 2018  कलेक्टर एवं अध्यक्ष जिला स्वास्थ्य समिति श्री तरूण कुमार पिथोडे के निर्देश पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. डी.आर अहिरवार ने 21 मई को रात करीब 10.30 बजे से 12.30 बजे कि जिला चिकित्सालय सीहोरट्रामा सेंटर एवं मातृ शिशु स्वास्थ्य केन्द्र का सघन निरीक्षण किया इस दौरान मुख्य गेट पर तैनात एक सुरक्षा गार्ड ड्रेसर रूम में पाया गया उसके संबंधित गार्ड के विरूद्ध सेवा से हटाने के लिए संबंधित सुरक्षा कंपनी संचालक को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए गए है वहीं एमसीएच सेंटर में पदस्थ रात्रिकालीन एक सुरक्षा कर्मी भी ड्यूटी पर आधा घंटा देरी से पहुंचा से उसे भी सेवा से पृथक करने हेतु हेतु कंपनी को नोटिस जारी किया गया है। पिछले भ्रमण के समय के लेबर रूम में चार्ज पंजी बनाने के निर्देश सीएमएचओ ने दिए थे परंतु भ्रमण के दौरान पंजी नहीं बनी पाई गई जिस पर संबंधित वार्डन के विरूद्ध कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. डी.आर. अहिरवार ने बताया कि सुरक्षा पुलिस चौकी में तैनात सभी पुलिस एवं होम गार्ड जवानों को असामाजिक तत्वों पर नकेल कसने तथा अनावश्यक रूप से जिला चिकित्सालय,ट्रामा सेंटर एवं मातृ शिशु सेंटर में घूमते पाए जाने पर कानूनी कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया है। सीएमएचओ द्वारा इटेट सेंटर का भी मुआयना किया गया तथा वहां रखे इंजेक्शनसिरिंज एवं दवाओं की सघन जांच की गई देखा गया कि ट्रे में एक्सपायरी डेट की दवाएं तो नहीं  रखी गई है वहीं कार्यरत कर्मचारियों को निर्देशित किया गया कि वे इंजेक्शन दवाओं की अपने स्तर पर जांच जरूर कर लें एक्सपायरी डेट की दवा अथवा इंजेक्शन पाया गया तो संबंधित को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाएगा। इस दौरान प्रसूता कक्ष में भर्ती हितग्राही महिलाओं से जननी सुरक्षा योजनापरिवार कल्याण सहायता के अंतर्गत मिल रही राशि एवं रेफरल ट्रांसपोर्ट, एमसीएच सेंटर में प्रसूताओं के मिल रही खान-पान सामग्री  के संबंध में भी विस्तार से जानकारी प्राप्त की गई तथा संतोष व्यक्त किया गया। महिला सुरक्षा कर्मी को सख्त निर्देश दिए गए कि रात में कोई भी पुरूष बगैर अनुमति के एमसीएच सेंटर में प्रवेश ना करें और रात में वहां केवल महिला हितग्राही ही विश्राम करें कोई भी पुरूष हितग्राही पाया गया तो सुरक्षा कर्मी एवं वार्ड इंचार्ज पर कडी कार्यवाही की जाएगी। इस दौरान ब्लड बैंक यूनिटदवा वितरण केन्द्रओपीडी केन्द्र का भी सघन निरीक्षण कर रिकार्ड की जांच की गई तथा कर्मचारियों को जिम्मेदारीपूर्वक  कार्य करने के निर्देश दिए गए।

आखिरकार जिला कांग्रेस का मिला लंबे इंतजार के बाद जिला अध्‍यक्ष, रतनसिंह ठाकुर को मिली जिला कांग्रेस सीहोर की कमान

सीहोर। म.प्र.के नवनियुक्त प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ द्वारा जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्षों की नियुक्ति की घोषणा की गई है। लम्बे समय से जिला कांग्रेस अध्यक्ष का इंतजार कर रहे सीहोर जिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं को अब नया कप्तान मिल गया है। सहकारी नेता पूर्व ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष आष्टा के रतन सिंह ठाकुर को जिला कांग्रेस सीहोर की कमान सौंपी गई है। रतनसिंह ठाकुर को जिलाध्यक्ष बनाये जाने पर पुरे सीहोर जिले में कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जश्न का महौल है। सीहोर जिला झुग्गी झोपड़ी कांग्रेस के जिलाध्यक्ष पूर्व पार्षद नरेन्द्र खंगराले व महिला कांग्रेस की अध्यक्ष पार्षद आरती खंगराले एवं सभी कांग्रेसजनों ने रतनसिंह जी को जिला कांग्रेस अध्यक्ष बनने पर बधाई देते हुए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राहुल गांधीप्रदेश अध्यक्ष कमलनाथवरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह का आभार व्यक्त किया है।

   
बाइक से गिरी विवाहिता की उपचार के दौरान मौत पति चला रहा था बाइक

सीहोर। कोतवाली थाना अन्तर्गत बाइक से गिरी एक विवाहिता की उपचार के दौरान मौत हो गई । पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया हैं ।  पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 24 अप्रैल को ग्राम जताखेड़ा निवासी चम्पालाल यादव अपनी बाइक क्रमांक एमपी.37.एमजे.1908 से अपनी पत्नी विमलाबाई को बैठाकर ले जा रहा था तभी शाम 6 बजे इन्दौर भोपाल राजमार्ग स्थित सैकड़ाखेड़ी वेयर हाउस के समीप बाइक को अनियंत्रित गति से चलाने के कारण पीछे बैठी बिमलावाई गिर पड़ी जिसे गंभीर चोट आने के कारण उपचार हेतु हमीदिया अस्पताल भोपाल में भर्ती कराया गया था जहॉ पर उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

चार सटोरिये गिरफतार

सीहोर। असमाजिक तत्वों के अभियान के तहत पुलिस ने गत सोतवार को अलग.अलग चार स्थानों पर छापामार कर चार सटोरियों को रंगे हाथों गिरफतार किया हैं । इस कार्यवाही में कोतवाली पुलिस ने गंज निवासी नरेश पिता अमर सिंह संतोष पिता बाबूलाल  आष्टा पुलिस ने ग्राम डावरी निवासी जागेश्वर पिता तुलसीराम तथा रेहटी पुलिस ने ग्राम सेमनरी निवासी राजू पिता रामाधार यादव को गिरफतार कर इनके पास से 2260 रूपये नगदी व सट्टा पर्ची जप्त कर सट्टा पर्ची जप्त कर सट्टा एक्ट के तहत कार्यवाही की हैं ।


अवैध शराब जप्त

सीहोर। जावर पुलिस ने अवैध रूप से देशी मदिरा ले जाते पाये जाने पर ग्राम हरनावदा निवासी माखन पिता कृपाल सिंह को गिरफतार कर उसके कब्जे से 16 र्क्वाटर कीमती 900 रूपये की जप्त कर आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की हैं।

पुरानी रंजिश पर मारपीट

सीहोर। सिद्धिकगंज थाना के तहत पुरानी रंजिश की बात पर तीन लोगों ने एक व्यक्ति के साथ मारपीट की हैं । पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मारपीट का प्रकरण दर्ज कर मामले को जांच में लिया हैं ।  जानकारी के अनुसार थाने के ग्राम खजूरिया कासम में रहने वाले 32 वर्षीय अवरार खॉ पिता लतीफ खॉ ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई हैं कि पुरानी रंजिश को लेकर उसके साथ ग्राम के ही सईदए जुनेदए छोटू खॉ ने गत सोमवार की शाम मस्जिद के पास गाली गलौच कर चाकू से मारपीट की व दांत से हाथ में काट लिया और जान से मारने की धमकी दी । इस मामले में पुलिस ने जुनेद की रिपोर्ट पर लतीफ व हबीव खॉ के खिलाफ भी मामला दर्ज कर लिया हैं ।


बर्तन देर से धोने की बात को लेकर मॉ बेटे ने मिलकर बहू के साथ मारपीट सास ने जलती लकड़ी से मारपीट की, पति ने गरम दूध गिरा कर हाथ पैर जला दिये

सीहोर। इछावर थाना अन्तर्गत बर्तन देर से धोने की बात को लेकर मॉ बेटे ने मिलकर बहू के साथ मारपीट की हैं । पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया हैं ।   पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार थाने के ग्राम रूपदी हाल विकास नगर भोपाल निवासी 23 वर्षीय रोशनी ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई हैं कि 6 मई की रात बर्तन देर से धोने की बात को लेकर उसके साथ उसकी सास गीताबाई ने जलती लकड़ी से मारपीट की तथा पति बलराम जाट ने गरम दूध उस पर गिरा कर हाथ व पैर जला दिये ।

बाइक ने टक्कर मारी
सीहोर। आष्टा थाना अन्तर्गत राजमार्ग स्थित चौपाटी के समीप बाइक क्रमांक एमएच.03.ईएक्स.8080 के चालक ने अपने बाइक को लापरवाहीपूर्वक चलाकर ग्राम झाझरवाड़ा;नीमचद्ध निवासी सुभाष उर्फ शोभानाथ की बाइक में टक्कर मार दी जिसमें सुभाष एवं उसकी विष्णुबाई तथा दो बच्चों को चोटें आई! पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया हैं ।

उपचार के दौरान दो की मौत

सीहोर। जिले के सिद्धिकगंज थाना अन्तर्गत जहरीला पदार्थ सेवन करने वाली एक युवती तथा शाहगंज थाना अन्तर्गत एक युवक की उपचार के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर लिये हैं । जानकारी के अनुसार सिद्धिकगंज निवासी अरूण कुमार सोनी की 18 वर्षीय पुत्री शालनी ने अज्ञात कारणों के चलते जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया था जिसे परिजनों द्वारा उपचार हेतु एलबीएस अस्पताल भोपाल में भर्ती कराया गया था जहॉ पर उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई ।  इधर शाहगंज थाना अन्तर्गत आने वाले ग्राम सरदार नगर निवासी धनश्याम शर्मा के 21 वर्षीय पुत्र विनय शर्मा की तबियत खराब होने पर उपचार हेतु पाण्डे नर्सिग होम होशंगाबाद में भर्ती कराया गया था जहॉ पर उसकी मौत हो गई । 
खदान की मिट्टी में दबने से युवक की मौत
सीहोर। अहमदपुर थाना क्षेत्र में खदान की मिट्टी में दबने से एक ग्रामीण युवक की मौत हो गई । सूचना पर पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी हैं ।  जानकारी के अनुसार ग्राम सेमला रामसिंह थाना कुरावर निवासी 25 वर्षीय आत्माराम आत्‍मज कैलाश गत दिनों पार्वती नदी किराने ग्राम शिवपुरा में खदान में मिट्टी खोद रहा था तभी अचानक मिट्टी उसके उपर गिर गई जिसमें दबने के कारण उसकी मौत हो गई ।

लिपिकों ने गणेश जी को दी अर्जी सीएम को भेजा मन्नत का श्री फल  कलेक्टर को दिया मांगों का ज्ञापन

सीहोर। विभिन्न मांगों को लेकर संघर्षशील लिपिकों ने चिंतामन गणेश मंदिर पहुंचकर भगवान गणेश जी को अर्जी दी। सीएम की सदबुद्धी के लिए लिपिकों ने भगवान से मन्नत मांगी। मन्नत का श्रीफल और मांगों का पत्र भोपाल स्थित सीएम हाउस भेजा गया। लिपिकों ने कलेक्ट्रेट पहु्रेचकर नारेबाजी कर कलेक्टर को सीएम के नाम ज्ञापन भी दिया। सोमवार को मध्य प्रदेश लिपिकमंत्रालयीन शासकीय कर्मचारी संघ के प्रांतीय आव्हान पर मान्यता प्राप्त कर्मचारी संघ मंत्रालय कर्मचारी संघ तृतीय वर्ग कर्मचारी संघलिपिक वर्ग कर्मचारी संघ जिला शाखा के द्वारा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा कि गई वादा खिलाफी दो माह में मागों का निराकरण नहीं करने एवं लिपिकों के वेतन विसंगति और रमेशचंद्र शर्मा अध्यक्ष  मध्य प्रदेश कर्मचारी कल्याण संगठन की अध्यक्षयता में गठित समिति की अनुशंसाओं को सरकार के द्वारा नहीं मानने पर कड़ा एतराज जताया है। लिपिक संघ जिला शाखा अध्यक्ष राजेन्द्र मिश्रा के नेतृत्व में  जेबी सिंहसचिव सुंदरलाल राठौरतहसील अध्यक्ष अंशुल शर्माअनुराग रावलविशाल शर्माआशीष मालवीयविशाल कौशलअंकूर शर्मामनोज मालवीयअशोक रायमनोज गुप्ताएनके खरेअनिल शर्माआदर्श शास्त्रीदिलीप राठौरदिग्विजय सिंहअरूण ठाकुरकमलेश बिलबारअक्षय जैनकपिल सोनीअनिमेश बाथमसूरज मालवीयपिंकेश जैनप्रदीप मण्डलोई,संतोष कुशवाहामुकेश शर्माअजय मालवीयअजय गौतमरोहित सोनीराजेंद्र झलावाधर्मवती सिंहलता राठौरचंद्रकांता गुप्ताचंद्रकांत जोशीराजेंद्र शर्माअर्चना राठौरआदित्य कर्वेसुनिता मुर्गेपुष्पलता राजपूत,  स्नेहालता सक्सेना,  सिददु सिंह ठाकुरदिनेश जोशी ने मांगों को पूरा करने के लिए ज्ञापन दिया है।

भागवत कथा में कल पूर्णाहुति का आयोजन भगवान श्रीकृष्ण की महिमा निराली-पंडित शैलेश तिवारी

सीहोर। हमारे जीवन में सुख-दुख आते हैइन अच्छे और बुरे दिनों में भी हमें ईश्वर का श्रवण करना चाहिए। धर्म हमें सद्मार्ग की ओर ले जाने में सहायक होता है। उक्त विचार शहर के गल्ला मंडी स्थित पोस्ट आफिस रोड होटल वृंदावन में जारी सात दिवसीय भागवत कथा में मंगलवार को पंडित शैलेश तिवारी ने कहे।  पंडित शैलेश तिवारी के सानिध्य में श्रीमद् भागवत महापुराण भक्ति सप्ताह आज छठे दिन की कथा में प्रवेश रुकमणी विवाह की विस्तार से वर्णन भगवान श्री कृष्ण का सांदीपनि आश्रम में पहुंचकर शिक्षा ग्रहण करना गुरु सांदीपनि आश्रम में ही भगवान परशुराम का आगमन एवं परशुराम कृष्ण संवाद प्रद्युम्न का अपहरण एवं मछली के पेट से वापस मिलना जामवंत के साथ मल्लयुद्ध के उपरांत संवाद एवं जामवंत की पुत्री जामवंती से भगवान श्री कृष्ण का विवाह सत्यभामा से भगवान श्री कृष्ण का विवाह अन्य 6 रानियों से भगवान का विवाह भगवान की आठ पटरानियां एवं सभी रानियों का वर्णन भगवान के दांपत्य एवं पारिवारिक जीवन का वर्णन तथा उससे मिलने वाली हमें सीख का वर्णन आज की कथा में किया गया आज की कथा के अवसर पर श्री राम कुटी आश्रम के महंत श्री उद्धव दास महाराज राम कथा के सुमधुर कथावाचक पंडित रमेश मुद्गल युवा भागवत कथाकार श्री हर्षित शास्त्री चांदवड आश्रम से पधारे वैद्यराज इंजीनियर बाबा की गरिमामय उपस्थिति रही इसके साथ ही सीहोर कॉपरेटिव बैंक की अध्यक्ष श्रीमती उषा रमेश सक्सेना भाजपा नेता प्रिंस राठौर ब्राह्मण महिला मंडल की ओर से नीलम शर्मा भजन गायिका श्रीमती ममता गुप्ता प्रसिद्ध ज्योतिष श्री गणेश शर्मा प्रसिद्ध चिकित्सक श्री बी के चतुर्वेदी ने कथा स्थल पर पहुंच कर कथा कार पंडित शैलेश तिवारी का सम्मान किया

पोल खोल हल्ला बोल भाकपा की रैली कल किसानों मजदूरों आदिवासियों से शामिल होने की अपील

सीहोर। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के द्वारा प्रदेश स्तरीय राष्ट्रीय व्यापी पोलखोल हल्ला बोल रैली का आयोजन बुधवार को भोपाल स्थित नीलम पार्क में किया जा रहा है भाकपा नेता माखन सिंह सोलंकी के नेतृत्व में जिले से सैकड़ों कार्यकर्ता रैली में शामिल होने के लिए सुबह ट्रेन से रवाना होंगे।  भाकपा नेता श्री सोलंकी ने बताया की जन एकता जनअधिकार जनप्रतिरोध केंद्र की भाजपा सरकार के चार साल में भीषण बेकारी बढ़ती मंहगाई मंहगी शिक्षामहंगा ईलाजमहंगी बिजलीमहंगे पेट्रोल डीजल, रसोई गैसश्रमिकों  कर्मचारियों के ट्रेड यूनियन अधिकारों पर हमलेकिसानों की बर्बादीमहिलाओंउल्पसंख्यकोंदलितोंआदिवासियों पर आमानवीय हमलेराष्ट्रीय संपदा सार्वजनिक क्षेत्र के उद्योगबैंकों की लूट नोटबंदीजीएसटी से बर्बादीनागरिकों के संवैधनिक अधिकारों पर हमलेतर्कशीलता वैज्ञानिक सोच को कुचलने के योजना बंद प्रयासों के चार साल में देश व प्रदेश के कुशासन के विरोध में रैली निकाली जा रहीं है। भाकपा ने किसानों मजदूरों महिलाओं छात्रों युवाओं साहित्यकारों संस्कृति कर्मियों के वामपंथी जनवादी जनसंगठनों तथा विज्ञान शिक्षा पर्यावरण विस्थापन कें मुददों पर सक्रिय एक सैकड़ों से जायदा संगठनों का साजा राष्ट्रीय व्यापी आंदोलन में शामिल होने की अपील की है।

सर्वब्राह्मण समाज महिला मण्डल द्वारा सप्त दिवसीय भागवत कथा का आयोजन

सीहोर। मंगलवार स्थानीय ब्राह्मण समाज धर्मशाला छावनी में बुधवार से सप्त दिवसीय श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन किया जा रहा है। सर्वब्राह्मण समाज महिला मण्डल द्वारा आयोजित कार्यक्रम में 23 मई को सुबह 9 बजे बड़ा बाजार छावनी स्थित श्री सत्यनारायण मंदिर से भागवत जी की भव्य शोभा यात्रा निकाली जाऐंगी। शोभा यात्रा सत्यनारायण मंदिर से कथा स्थल ब्राह्मण समाज धर्मशाला पहुंचेगी। कथा 23 मई से 30 मई तक प्रतिदिन दोपहर 3 से 6 बजे तक होगी। सर्वब्राह्मण समाज अध्यक्ष श्री बालमुकुन्द पालीवाल एवं सर्वब्राह्मण समाज महिला मण्डल अध्यक्ष सुश्री नीलम शर्मा ने बताया है कि संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा का वाचन कथाव्यास पं. अभिषेक भारद्वाज के श्रीमुख से किया जायेंगा। महिला मण्डल द्वारा नगर में समस्त धर्मप्रेमी वैष्णवजनो से अनुरोध किया है कि पुरूषोत्तम व्यास के पावन अवसर पर आयोजित इस धार्मिक आयोजन में सम्मिलित होकर धर्मलाभ लेकर अपने जीवन को धन्य करें।

नर्सिंग छात्र संगठन 24 मई को करेगा भोपाल मे भूख हड़ताल

सीहोर। नर्सिंग छात्र संगठन सीहोर इकाई के जिलाध्यक्ष रवि परमार ने बताया की नर्सिंग छात्र ओर छात्राये अपनी समस्या को लेकर भोपाल मे शाहजानी पार्क मे  गुरूवार के दिन सुबह से उपवास रख कर अपना विरोध प्रदर्शन करेगे ! रवि परमार ने बताया कि नर्सिंग छात्र संगठन कई बार अपनी मांगो को लेकर विरोध प्रदर्शन कर चुका है लेकिन सरकार ने हर बार सिर्फ दिलासा ही दिया है  रवि परमार ने इस बार हम बातो मे नही आयेगे जब तक हमारी मांगे पूरी नही होगी तब तक हम पीछे नही हटेगे  उन्होने कहा की भूख हड़ताल मे मध्यप्रदेश के सभी नर्सिंग छात्र पदाधिकारी शामिल होगे


किसान जन जागरण यात्रा अनेक ग्रामीण इलाकों में स्वागत मेहनतकश किसानों का शोषण कर रही शिवराज सरकार- इछावर विधायक

सीहोर। प्रदेश की मंडियां लूट का अड्डा बन चुकी है। जहां मेहनतकश किसानों का शोषण किया जा रहा है। जिसके कारण प्रदेश में किसानों की आत्महत्या में वृद्धि हुई है और शिवराज के राज्य में खेती लाभ का धंधा नहींलूट का धंधा बन कर रह गई है। उक्त विचार मंगलवार को ग्राम लसूडियाधाकड़ में किसान जन जागरण यात्रा का शुभारंभ करते वक्त इछावर विधायक शैलेन्द्र पटेल ने कहे।  मंगलवार को किसान जन जागरण यात्रा सुबह दस बजे ग्राम लसूडिया धाकड़ पहुंची। इस अवसर पर विधायक श्री पटेल ने अपनी विधायक निधि से क्षेत्र में करीब ढाई लाख से निर्मित होने वाले विश्राम घाट सड़क निर्माण की घोषणा की ओर भूमि पूजन भी किया। उन्होंने बतया कि किसान जन जागरण यात्रा अनेक ग्रामीण इलाकों में स्वागत भी किया गया। इस मौके पर यात्रा लसूडिया धाकड़विशनखेड़ीसेमलीलसूडिया खासकाहिरीलाखाखेड़ीखारपाकराडियाजाटखेडा औ घनसौदा आदि गांवों में पहुंची।  भावांतर जैसे योजना से किसानों को कोई लाभ नहीं यात्रा के दौरान इछावर विधायक श्री पटेल ने बताय कि भावांतर जैसे योजना से किसानों को कोई लाभ नहीं हुआ उल्टे जिस जिस उपज को इस योजना में सरकार ने शामिल किया उसके दाम जमीन पर आ गए। उन्होंने कहा प्रदेश की किसान विरोधी सरकार के कारण आज किसानों की आत्महत्या के मामलों में 43 प्रतिशत वृध्दि हो चुकी है। यह एक खौफनाक सच्चाई है जिसे सरकार ना तो स्वीकार कर रही है और ना ही उसका ध्यान इस तरफ है। फसलों की पैदावार करने वाले गऱीब किसान रह जाते हैं और सारा मुनाफ़ा व्यापारियों के हिस्से में चला जाता है. यहां तक कि किसान अपना मूल ख़र्च यानी बीजसिंचाई और रसायनों की क़ीमत तक नहीं निकाल पाते हैं. उनके हिस्से अगर कुछ आता है तो बस कठिन परिश्रम। महंगाई की मार से बेहाल किसान  श्री पटेल ने किसान जनजागरण यात्रा में शामिल किसानों को बताया कि खाद महंगाबिजली महंगी और डीजल महंगा  है। जिसके कारण किसान बेहाल है और भाजपा की अनीतियों के कारण आत्महत्या करने को विवश है। प्रदेश में हर रोज किसानों की आत्महत्या की खबर आ रही है। पहले सोयाबीन के पांच हजार रुपए दाम थेलेकिन जब भावांतर योजना आई तो दो हजार रुपए हो गए। यात्रा के दौरान अध्यक्ष संतोष पटेल ब्लॉक अध्यक्ष मनोज पटेल लोकसभा उपाध्यक्ष बृजेश पटेल राहुल मालवीय देवकरण मालवीय संतोष काटकर सहित सैकड़ों कार्यकर्ता शामिल थे।

माहेश्वरी महिला मंडल के तत्वाधान में 30 मई से भागवत कथा का शुभारंभ

सीहोर। पुरुषोत्तम मास के पावन उपलक्ष्य में सप्त दिवसीय संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन माहेश्वरी महिला मंडल के तत्वाधान में किया जाएगा।  माहेश्वरी महिला मंडल के तत्वाधान में आगामी 30 मई से शहर के छावनी स्थित नमक चौराहा माहेश्वरी धर्मशाला में भागवत आचार्य देवेन्द्र व्यास द्वारा कथा का वाचन किया जाएगा। 30 मई बुधवार से होने वाली कथा के पूर्व सुबह नौ बजे शहर के खजांची लाइन स्थित श्रीनाथ जी की हवेली से कलश यात्रा निकाली जाएगी। जो शहर के प्रमुख स्थानों से होकर  छावनी स्थित नमक चौराहा माहेश्वरी धर्मशाला पहुंचेगी और भागवत कथा दोपहर दो बजे से शाम पांच बजे तक जारी रहेगी।  कथा के पहले दिन बुधवार को गोकर्ण उपाख्यानगुरुवर को राजा परीक्षित शुकदेव मिलनशुक्रवार को नरसिंह एवं वामन अवतारशनिवार को श्रीकृष्ण जन्मेत्सवरविवार को  गोवर्धान पूजासोमवार को रुकमणी मंगल और मंगलवार को सुदामा चरित्र का वर्णन किया जाएगा।

जिला सहकारी बैंक के तत्वाधान में जारी ग्रामीण स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता वनखेड़ा ने हराया दौलतपुरा को 66 रनों से

सीहोर। जिला सहकारी बैंक के तत्वाधान में ग्रामीण स्तरीय नाइट क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इसमें प्रथम चरण में ग्राम बरखेड़ा हसनअहमदपुरचरनालखाईखेड़ा और मगरदा के खेल मैदानों में दूधिया रोशनी में मैचों का आयोजन देर रात्रि तक जारी रहता है। इस संबंध में जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के युवा संचालक शशांक सक्सेना ने बताया कि देर रात्रि को आयोजित ग्रामीण स्तरीय नाइट क्रिकेट प्रतियोगिता में अहमदपुर के मैदान पर हुए मैचों में पहला मैच वनखेड़ा और दौलतपुरा के मध्य हुआ। जिसमें वनखेड़ा ने निर्धारित आठ ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 100 रन बनाए थे। इस मैच में पवन शर्मा ने 33 रन की विस्फोटक पारी खेली। वहीं जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी दौलतपुरा की टीम आठ विकेट खोकर 34 रन ही बना सकी। इसके अलाव एक अन्य मुकाबले में जूनियर वनखेड़ा क्रिकेट टीम ने मंझेडा को आठ विकेट से हराया। इस मैच में मंझेड़ा ने पहले खेलते हुए चार विकेट के नुकसान पर 67 रन बनाए थेजवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी जूनियर वनखेड़ा क्रिकेट टीम ने यह मैच आसानी से आठ विकेट से जीत लिया। इसके अलावा अहमदपुर जूनियर ने अजमत नगर को एक विकेट से हराया। ग्राम बरखेड़ा हसन में जारी मैचों के परिणाम इधर ग्राम बरखेड़ा हसन के मैदान पर खेले गए तीन मैचों में पहला मैच बरखेड़ा और सीलखेड़ा के मध्य खेला गया। इस मुकाबले में सीलखेड़ा ने बरखेड़ा को नौ विकेट से हराया। वहीं बरखेड़ा हसन ने बाजार गांव को नौ विकेट से हराया। इस के अलावा ग्राम खाईखेड़ा में हुए एक रोमांचक मुकाबले में गोपालपुर ने बरखेड़ादेव को हराया।  श्री सक्सेना ने बताया कि जिला सहकारी बैंक के तत्वाधान में ग्रामीण स्तरीय नाइट क्रिकेट प्रतियोगिता तीन चरणों में आयोजित की जा रही है। इसका प्रथम चरण आगामी 24 मई तक जारी रहेगा।

सुदामा और श्रीकृष्ण की मित्रता विश्व में  सर्वश्रेष्ठ

आष्टाग्राम पगारिया हाट में आयोजित  श्रीमद्भागवत कथा क अंतिम दिवस मंगलवार को कथावाचक जगदीश शर्मा नीलबड़ ने  कृष्ण सुदामा की मित्रता के प्रसंग का उल्लेख करते हुए कहा कि प्रभु श्रीकृष्ण और सुदामाजी की मित्रता विश्व में सर्वश्रेष्ठ है। उन्होंने कहा कि भगवान कृष्ण और सुदामाजी ने उज्जैनी के संदीपनी आश्रम में गुरु संदीपनी से अपनी शिक्षा ग्रहण की। इसके बाद श्रीकृष्ण द्वारका के राजा बन गए और ब्राह्मण सुदामा भिक्षाटन कर अपना जीवन व्यतीत करने लगे। कुछ समय बाद ऐसी परिस्थिति बनी कि सुदामाजी  परिवार के पालन लायक भी अन्न धन की  व्यवस्था बिगड़ गई। इसके लिए वह अपने आप को दोषी मानने लगे। सुदामाजी की पत्नी ने उन्हें कई बार समझाया कि द्वारकाधीश आपके परम मित्र हैं आप उनसे मिलकर अपने परिवार के लिए कुछ सहायता  मांग ले। लेकिन सुदामाजी हर बार  मना करते रहे। फिर एक बार  परिवार की दयनीय स्थिति को देखकर सुदामाजी  अपने मित्र कृष्ण से मिलने के लिए घर से निकल पड़े। उनकी पत्नी ने उन्हें प्रभु  को  भेंट करने के लिए  3 मुट्ठी चावल  दिए। काफी दिनों तक भूखे-प्यासे यात्रा कर सुदामाजी द्वारका  नगरी पहुंच गए। उन्होंने महल के द्वार पर जाकर द्वारपाल से  कहां की।  मैं आपके महाराज  द्वारकाधीश का बचपन का मित्र  सुदामा हूं मैं उनसे मिलने के लिए आया हूं आप  मेरी उनसे भेंट करवा दे। द्वारपालों ने जब यह बात सुनी तो सुदामाजी का उपहास उड़ाने लगे कहां हमारे राजा और कहां तुम। इस प्रकार का वचन सुनकर सुदामाजी निराश हो गए। फिर  काफी समय बाद 1 द्वारपाल महल में गया और द्वारकाधीश भगवान श्रीकृष्ण से कहा कि  महाराज महल के द्वार पर एक अत्यंत गरीब ब्राह्मण आया हुआ हैवह अपने आपको आपका बचपन का मित्र बता रहा है और आप से भेंट करना चाहता चाहता है। द्वारपाल के मुख से जब  प्रभु को यह मालूम हुआ तो  प्रभु ने नंगे पैर महल के द्वार की ओर दौड़ लगा दी। काफी समय होने के कारण सुदामाजी वापस लौटने लगे तब पीछे से प्रभु ने  प्रिय मित्र सुदामा कहकर आवाज़ लगाई। जैसे ही सुदामाजी ने आवाज सुनी तो वह पीछे की ओर मुड़े और प्रभु को देखकर उनकी आंखों से अश्रुधारा बह निकली।दोनों काफी समय तक गले मिलते रहे। और फिर  प्रभु सुदामाजी  का अतिथि सत्कार करते हुए महल में ले गए रानियों ने भी सुदामाजी का खूब आदर सत्कार किया। फिर भगवान तो अंतर्यामी थे उन्होंने अपने लिए दी गई भेंट मांगी। सुदामा जी ने बहुत सुकचाते हुए चावल प्रभु को भेंट  किए। प्रभु ने  आनंदित होते हुए चावलों को खाया। और  प्रभु को छप्पन भोग भी चावलों के आगे फीके लगे। प्रभु ने सुदामाजी का जीवन सुख समृद्धि से भर दिया। और दोनों के बीच गुरुकुल से लेकर वर्तमान समय तक की विस्तार पूर्वक चर्चा हुई। मंगलवार को श्रीमद्भागवत कथा  का विराम हुआ और पंडित दिनेश शर्मा द्वारा हवन पूजन आदि कार्यक्रम संपन्न कराएंग्रामीणों ने महाआरती में भाग लिया और महाआरती के पश्चात प्रसादी का वितरण किया गया जिसमें क्षेत्र के सामाजिक धार्मिक संगठनों के प्रतिनिधि व कार्यकर्ता गण मुख्य रूप से उपस्थित रहे|


पर्चा नहीं बना तो किसी डॉक्टर ने नहीं देखा घायल को रोग कल्याण समिति ने रखे है अकुशल कर्मचारी  परिजनों ने की डॉक्टर और कर्मचारियों पर निलंबन कार्यवाही की मांग


सीहोर। मामूली पर्चे के लिए डॉक्टरों ने जान से खिलबाड़ किया। पर्चा बनाने वाला कर्मचारी भी लापरवाही करता रहा। पीडि़त परिजनों ने डॉक्टरों के हाथ पेर जोड़ेबेटे की जान बचाने के लिए गिड़गिडाएं लेकिन ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर एके खरे पर्चे के लिए हीं अड़े रहे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के गृहजिले में केवल पर्चा नहीं होने से युवक की जान चली गई।  मंगलवार को कलेक्ट्रेट पहुंचे ग्राम गोकलपुरा निवासी ग्रामीण मासूम खा ने संयुक्त कलेक्टर आदित्य जैन को बताया कि  १७ मई गुरूवार को इमरजेंसी एंबुलेंस 108 के माध्यम से पेड़ से गिर कर घायल हुए पुत्र अनीस खां को जिला अस्पताल में लेकर इलाज के लिए पहुंचे थे। इस बीच डॉ खरे ने बिना रोगी कल्याण समिति के पर्चे के घायल को तुरंत उपचार देने से मना कर दिया। परिजन काफी मिन्नते करते रहे इधर ओपीडी में पर्चा बना रहा कर्मचारी भी लापरवाही करता रहा एक घंटे तक पर्चा नहीं बनाया गया। बाबजूद इधर घायल अनीस को डॉक्टर के द्वारा नहीं देखा गया और कुछ हीं देर में अनीस की दर्दनाक मौत अस्पताल में ईलाज के आभाव में हो गई।  परिजनों ने कलेक्टर को दिए पत्र में डॉक्टर एके खरेघटना के वक्त ओपीडी में कार्यरत अकुशल कर्मचारी और अन्य संबंधितों पर कड़ी कार्रवाई कर निलंबित करने की मांग की है। अगर प्रशासन आठ दिनों के अंदर उक्त दोषी डॉक्टर कर्मचारियों को पद से नहीं हटाता है या अन्य कोई निराकरण नहीं किया जाता है तो परिजन कलेक्ट्रेट पहुंचकर ग्रामीणों के साथ उग्र आंदोलन करेंगे। मांग करने वालों में पूनम राजगुरूशुभम राठौरमलखान खांअनवर खां,  अशोक नाथसंतोष शाक्यअलताफ खाँ गोलू राठौरराजू मालवीयपप्पु खां, प्रिंसबंटीगोलू नाथसंदीप भिलालाविनोद नाथअरूणमनीष योगीप्रवीन राजगुरूआरिफ शाह सहित अन्य लोग शामिल है।


ग्रामीणों का फूटा गुस्सा पंचायत के सामने लगाया कचरे का ढेर

सीहोर। ग्रामीणों का फूटा गुस्सा पंचायत के सामने लगाया कचरे के ढेर ग्राम लाडकुई में स्वच्छ भारत की उड़ाई धज्जियां कचरे के ढेर का लगा अंबार  ग्रामीण हो रहे परेशान  सरपंच से लेकर स्वीपर तक लगाई सफाई की गुहार कोई सुनने को नहीं है तैयार.... मामला ग्राम लाडकुई मैं सफाई को लेकर गरमाया हुआ है ग्रामीणों द्वारा की जा रही सफाई से नाराज ग्रामीणों ने आज गांव का कचरा इकट्ठा कर रहे ग्राम पंचायत के सामने लाकर पटक दिया बताया जाता है कि ग्रामीणों द्वारा कई बार सरपंचसेकेट्री के साथ तमाम पंचायत कर्मियों को अवगत कराने के बाद भी ग्राम में सफाई के नाम पर शुन्य बटे सन्नाटा छाया हुआ है ग्राम के मुख्य सड़कों पर पानी बह रहा है जगह-जगह पर कचरे के ढेर लगे हुए हैं।


विकासखंड स्तरीय स्वरोजगार सम्मेलन कल  
                                                                                                                                                                                             
सीहोर, 22 मई,2018 कलेक्टर श्री तरूण कुमार पिथोडे व्दारा जिले के शिक्षित बेरोजगार युवक / युवतियों को अधिक से अधिक लाभांवित करने के उद्देश्य से सीहोर जिले के प्रत्येक विकासखंड में स्वरोजगार योजनाओं का शिविर लगाने के निर्देश दिए गए हैं। इन शिविरों में सभी स्वरोजगार संचालित करने वाले विभाग जैसे कृषिजिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्रपशुपालनजनपद पंचायत सीहोरशहरी विकास अभिकरणनगरपालिकाआदिमजाति कल्याण विभागम.प्र.पिछडा वर्ग अल्पसंख्यक कल्याण विभागजिला अंत्यावसायीखादी तथा ग्रामोद्योगजिला पंचायतउद्यानिकीखाद्य प्रसंस्करणमछुआ कल्याण विभागआदिवासी वित्त एवं विकास निगमनोडल अधिकारी विमुक्त घुमक्कड़ एवं अर्ध्द घुमक्कड जनजाति कल्याण विभाग सीहोर उपस्थित रहेंगे। इस सिलसिले में 23 मई,2018 को प्रात: 11 से सायं 5 बजे तक महिला पॉलीटेक्निक विद्यालय सीहोर में विकासखंड स्तरीय स्वरोजगार सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है।मेले में करीब 17 कम्पनी उपस्थित होगी। आयोजित स्वरोजगार सम्मेलन कार्यक्रम में क्षेत्र के युवक / युवतियों जो स्वयं का रोजगार स्थापित किये जाने हेतु मार्गदर्शन दिया जाना तथा संचालित की जा रही मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजनामुख्यमंत्री स्वरोजगार योजनामुख्यमंत्री आर्थिक कल्याण योजना तथा म.प्र. शासन की समस्त बेरोजगार युवक / युवतियों के आवेदन शिविर कार्यक्रम में ही तैयार कराये जाएंगें। विकासखंड सीहोर के समस्त बेरोजगार युवक / युवतियां अपने अंकसूचीनिवास प्रमाण पत्रआधार कार्डबैंक खाता पास बुकजाति प्रमाण पत्रभूमिभवनदुकान संबंधी दस्तावेज / किरायानामा (मशीन / कच्चामाल) आदि के कोटेशन एवं अन्य दस्तावेजों के साथ उपस्थित होकर सम्मेलन कार्यक्रम से लाभ उठावें।

असंगठित श्रमिकों के पंजीयन संबंधी कार्यो के निरीक्षण हेतु निर्देश

सीहोर, 22 मई,2018  कलेक्टर श्री तरूण कुमार पिथोडे व्दारा जिले के समस्त जिला अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वे ग्राम पंचायतों का भ्रमण कर जनपद पंचायत बुधनी में पंजीयन पत्र वितरण करवाकर श्रमिकों के मध्य इससे संबंधित जागरूकता का प्रचार प्रसार कर इससे होने वाले लाभों की जानकारी से अवगत करायें। साथ ही सचिवों से संपर्क कर जिन श्रमिकों के पंजीयन छूटे है उनका पंजीयन पूर्ण कराना सुनिश्चित करें एवं अपनी रिपोर्ट श्रम कार्यालय सीहोर में 23 मई को अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करें।

चनामसूर एवं सरसों के किसानों के लिए प्रोत्साहन राशि

सीहोर, 22 मई,2018  ई-उपार्जन योजनांतर्गत रबी वर्ष 2017-18 (रबी मार्केटिग सीजन 2018-19) में चना,मसूर एवं सरसों का पंजीयन कराया गया है  उनकी पात्राता सीमांतर्गत विक्रय उपार्जन किए गए चना,मसूर,सरसों पात्राता की सीमा तक मण्डी में  9 जून,2018 की अवधि में विक्रय करने पर 100/- प्रति क्विंटल प्रोत्सान राशि मुख्यमंत्री कृषक समृदि योजना में प्रदान की जावेगी। मण्डी में न्यनतम समर्थन मल्य से ज्यादा अथवा न्यूनतम समर्थ मूल्य से कम पर विक्रय करने पर भी पंजीकृत किसान को रूपये 100/- प्रति क्विंटल प्रोत्सान राशि की पात्राता होगी। इस हेतु पंजीयन के  दस्तावेज 9 जून,2018 से पहले प्रस्तुत किया जाना आवश्यक है। पंजीयन दस्तावेज में ई-उपार्जन की पंजीयन पर्ची/ आधार कार्ड की प्रति/उक्त अवधि में किये गये विक्रय से संबंधित दस्तावेज/प्रवेश पर्ची/अनुबंध पर्ची/तौल पर्ची/भुगतान पर्ची आदि, 9 जून, 2018 के बाद विक्रय किए जाने पर प्रोत्यसन राशि की पात्राता नही होगी। जिन कृषकों ने चनामसूर एवं सरसों के लिए भावंतर भुगतान योजना के अन्तर्गत पंजीयन कराया है वही पंजीयन पर प्रोत्सान राशि के लिए मान्य होगा। माह जून,2018 में मुख्यमंत्री कृषक समृदि योजना की 100/- प्रति क्विंटल प्रोत्सान राधि का भुगतान सीधे किसानों के  बैंक खातों में किया जावेगा।

नव नियुक्‍त कांग्रेस जिलाध्यक्ष को दी बधाई

आष्टा। नवनियुक्त जिला कांग्र्रेस अध्यक्ष के रूप में रतनसिंह ठाकुर के नियुक्त होने पर अभिभाषक संघ अध्यक्ष विजेन्द्रसिंह ठाकुर एवं साथीगणो ने उनके निज निवास पर पहुंचकर स्वागत कर बधाई प्रेषित की। इस अवसर पर वरिष्ठ अधिवक्ता निर्भयसिंह ठाकुरवीएस ठाकुर सेमलीलक्ष्मीनारायण श्रौत्रियअजबिंसह ठाकुरजितेन्द्रसिंह ठाकुरदिलिप कुमार शर्माविरेन्द्र परमारमो. फारूखकेपी शर्मासोभाग्यसिंह ठाकुरलखनलाल खंडारेसुनील कचनेरियादिलिपसिंह ठाकुरशहजाद उददीन अंसारीइन्दरसिंह मालवीयविक्रमसिंह मालवीयगोकुल कुशवाहमोहनसिंह ठाकुरअनारसिंह ठाकुरज्ञानसिंह ठाकुर एवं सूर्यपालसिंह ठाकुर आदि ने बधाई दी है।  

5 रोजे में पुरा कुरआन ए पाक पढकर पूरा किया लगातार 36 वर्षो से पुराने थाने वाले मस्जिद में जारी है क्रम

आष्टा। लगातार 36 वर्षो से पुराने थाने वाले मस्जिद में रमजान माह में 5 रोजे में कुरआन ए पाक को पूरा मुकम्मल के साथ पढने वाले हाफिज हबीब खॉन उर्फ बब्बन साहब द्वारा पढाया जा रहा है कल सोमवार को 5 रोजे में पुरा कुरआन ए पाक पढकर पूरा किया। इस मौके पर हाफिज बब्बन खान का लोगो ने तहे दिल से इस्तकबाल किया। नगर की यह पहली मस्जिद है जहा सबसे कम 5 रोजो में कुरआन ए पाक पुरा पढा जाता है इस मौके पर हाफिज बब्बन खान को बधाई देने वालो में हाजी एके कुरैशीजाहिद खान गुड्डूइसरार भाई लाईनमेनअसलम भाईरशीद भाई नेताजी अलीपूर, सलमान खानअर्शी कुरैशीचॉद हाफिज साहबमुफ्ति नावेद साहबकारी इलयास साहबहाफिज मंसूर साहबहाफिज आकिब साहबहाफिज रफी उल्ला साहबआदि लोगो ने गले मिलकर जहा 5 रोजे पर कुरान ए पाक कि तिलावत पूरी होने पर गले मिलकर एक दुसरे को बधाई दी। वही तबरूक अलीपूर निवासी सलमान खान की तरफ से तकसीम किया गया।

शिविर के माध्यम से पार्षद नागरिकों को शासन की योजनाओं का दिला रही लाभ

आष्टा। नागरिकों व असंगठित मजदूरों की सुविधा को दृष्टिगत रखते हुए वार्ड क्रमांक 18 की पार्षद श्रीमती मंजू अनिल धनगर द्वारा सांई कॉलोनी स्थित सोनी मेडिकल के समीप निज कार्यालय में शिविर का आयोजन कर शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं से नागरिकों को अवगत कराया जा रहा है। उक्त शिविर शाम 5 बजे से प्रारंभ किया जाता है।  पार्षद प्रतिनिधि अनिल धनगर ने जानकारी देते हुए बताया कि वार्डवासियों की सुविधा एवं सुलभता को ध्यान में रखते हुए शिविर का आयोजन किया जा रहा हैजिसमें शासन की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी नपाकर्मी पार्वती शर्मा द्वारा दी जा रही है। शिविर में असंगठित मजदूरों के पंजीयन का कार्य भी किया जा रहा है। पार्षद श्रीमती मंजू अनिल धनगर ने शिविर में उपस्थित शिविरार्थियों को अवगत कराया कि शासन ने मजदूर वर्ग और गरीब वर्ग के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाएं प्रारंभ की है किंतु करोड़ों असंगठित श्रमिकों का एक ऐसा वर्ग था जो इनसे वंचित था ऐसे लोगों को असंगठित योजना से जोड़कर उन्हें पंजीबद्ध किया जा रहा है।  शिविर में पार्षद प्रतिनिधि अनिल धनगरनपा की पार्वती शर्मानर्बदप्रसाद कुशवाहमोहनलाल प्रजापतिअशोकलक्ष्मीनारायणकौशल्याबाईशांताबाईसिद्धीबाईताबाईकिरण जैनविमला बाईसुशीलाबाईधनुबाईचंदाबाईकुसुम बाईगंगाबाईसुशीलाबाईसरिताबाईसुगंधबाईअंतरबाईलक्ष्मी राजपूतरानी सेनसरिता बाईफूलवतीबाईभगवतीबाई आदि मौजूद थी।

विधानसभा की मतदाता सूची में अपना नाम देखने की अपील

आष्टा। आगामी विधानसभा चुनाव के परिपेक्ष में मतदाता सूचियां तैयार की जा रही हैब्लॉक स्तरीय निर्वाचनकर्मी घर-घर जाकर यह कहते है कि एक मतदाता का नाम एक से अधिक उल्लेखित न हो तथा अपात्र मतदाता एवं मृत दाताओं की भी जानकारी इकट्ठी की जा रही है। यह कार्य 20 जून तक संपन्न करने के निर्देश निर्वाचन आयोग द्वारा दिए गए है। वहीं 21 जून से 20 जुलाई तक मतदान केन्द्रों का युक्तिकरण और मतदान केन्द्र भवनों का भौतिक सत्यापन भी किया जाएगा, 21 से 30 जुलाई तक निर्वाचन नामावली प्रकाशन हेतु तैयार की जाएगी। तैयार की गई मतदाता सूची को 31 जुलाई को प्रकाशित कर 21 अगस्त तक दावे-आपत्तियां आमंत्रित की जाएगी। प्राप्त दावे-आपत्तियों का निराकरण 20 सितंबर के पूर्व किया जाएगा और निर्वाचन नामावली का अंतिम प्रकाशन 27 सितंबर को किया जाएगा।  नगरपालिका परिषद आष्टा के अध्यक्ष कैलाश परमार ने सभी नागरिकों से अपील की है कि अपने मतदान केन्द्र के ब्लॉक लेवल निर्वाचनकर्मी से अपनी जानकारी ले और निर्वाचन आयोग द्वारा जारी किए गए कार्यक्रम के अनुसार मतदाता सूची में वास्तविक मतदाता ही दर्ज हो इस बावत जागरूकता रखकर मतदाता सूची में अपना व अपने परिवारजन का नाम सुनश्चित करें।

कंस वध और रुक्मणी विवाह प्रसंग सुनकर भाव विभोर हुए श्रद्धालु

आष्टाः-महालक्ष्मी महिला मंडल के तत्वाधान मे धीरजधाम पं महेष चंदा के निवास मे चल रही भागवत कथा के छठे दिन कथा करते हुए कथा व्यास पं डॉ दीपेष पाठक ने भगवान श्रीकृष्ण की बाल लीलाओ को सुनाते हुए कंस वध और रुक्मणी विवाह प्रसंग सुनाया उन्होने कहा कि जब जब धरती पर अधर्म बढा है तब-तब भगवान ने अवतार लेकर अपने भक्तो को तारा है उन्होने बताया कि किस प्रकार भगवान श्रीकृष्ण ने पांडवो का साथ दिया और धर्म की स्िापना की कथा सुनने से पापो का नाष होता है कथा भगवान के स्वरुप का ज्ञान कराती है आचार्य पं पाठक ने बताया कि कंस द्धारा श्रीकृष्ण को मारने क तमाम प्रयास असफल होने के बाद अक्रूर जी को मथूरा मे उत्सव के बहाने कृष्ण और बलराम को लेने भेजा गोकुलवासियो के मना करने के पष्चात भगवान कृष्ण उन्हे समझाकर मथूरा पहुचते है कंस दोनो को मारने की योजना बनाकर मदमस्त हाथी छोड देता है भगवान उस का वध कर देते है भगवान कृष्ण कंस को ललकारते है और उसके सिंधासन पर चढकर कंस पकडकर धसीटते है और उसका वध कर देते है अन्य प्रंसग मे रुक्मणी विवाह का प्रसंग आचार्य श्री पं पाठक द्धारा सुनाया गया जहॉ भगवान कृष्ण शत्रुओ को पराजित कर रुक्मणी से विवाह करते है इसके पहले भक्तो के द्धारा कंस वध पर मंगल गीत गाकर हर्षोल्लास मनाया गया और उसके बाद कृष्ण रुक्मणी की सुंदर झॉकियॉ प्रस्तुत की गई मगलाष्टक का गान किया गया कृष्ण रुक्मणी के पॉव पखारे परिक्षित पं सुरेष दुबे एंव सभी मंडल की महिलाओ ने तत्पष्चात आरती की गई प्रसाद का वितरण किया गया इस अवसर पर कथाव्यास पं पाठक का शाल श्रीफल के साथ सम्मान एंव भागवत महापुराण की पुजा समाजसेवी अवधनाराण सोनी जितेन्द्र सोनी द्धारा सपत्नि पूजन की इस अवसर पर महेश चंदा सतोष साहू रीतू खण्डेलवाल अनिल सोनी राजेष कटॉरिया केसरसिंह मेवाडा कुमेरसिंह मिटठूपूरा सुदर्षन व्यास रुद्र व्यास समर्थ मुदडॉं विवेक दुबे देवचंद कुषवाह आदि सहित महिला मंडल की महिलॉए उपस्थित थी    


वन कर्मचारी अधिकारी 24 मई से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर


सीहोर। म.प्र. वन कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष कमलेश दोहरे ने बताया कि म.प्र. वन कर्मचारी संघ म.प्र. भोपाल के आव्हान विभिन्न वनांचलो में पदस्थ कार्य पालिक वन कर्मचारी जो जिस समाज के अन्तिम बिन्दू में रहकर वन एवं वन्य प्राणियो की सुरक्षा में तपति दोपहरी कडकडाती ठण्डघनघोर वर्षा में समाज व परिवार से दूर रहकर दबंगता से वनो की सुरक्षा में लगे हुए है लेकिन इतनी कठिन सेवा करने वाले वन कर्मचारियों का वेतन अन्य विभागो के कर्मचारियों से बहुत कम है। इसी तहर की 19 मांगो को लेकर वन कर्मचारी संघ द्वारा अपने मांगो मनवाने हेतु पांच चरणो मे आन्दोलन किया जाने का निर्णय लिया था। जिसमे प्रथम 18/02/2018 को भोपाल में धरना प्रदर्शन किया एंव द्वीतिय चरण में 13/03/2018 को जिला मुख्यालय पर माननीय मुख्य मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपे गए। तृतीय चरण में 29/04/2018 को भोपाल में रैली तथा धरना प्रदर्शन किया गया। लेकिन 5 मई 2018 से होने वाली अनिश्चित कालिन हड़ताल की घोषणा के बाद 4 मई को वन मंत्री एवं विभाग प्रमुख द्वारा 15 दिन का समय मांगा था जिसमें कर्मचारियो की सभी मांगो को माननीय मुख्य मंत्री से मिलकर पूरा कराने का वादा किया था। माननीय मुख्य मंत्री जी से मुलाकात के बाद भी कर्मचारियों को कोरा आश्वासन हाथ लगा। सरकार की और से को ठोस निर्णय नहीं लेने के कारण विभाग प्रमुख को वन कर्मचारियों द्वारा 23/5/2018 तक सम्पूर्ण प्रभार बस्ते जमाकर 24/5/2018 से कम्प्युटर आपरेटर स्थायी खबरों का सूर्य उदय अब रात को
विश्वास के 4 साल
10 
हजार पाठकों के साथ आपको रखे अपडेट SehoreExpress.Com/ SehoreExpress app
SehoreExpress app गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध NEWS BY बसंत दासवानी/बल्लू दासवानी
सीहोर मध्यप्रदेश की NEWS 22 May 2018

कल सूर्य उदय  5.38  सूर्य अस्त 6.59 अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान 28  डिग्री सेल्सियस 


अदालत में वकीलों का आमना सामना भिंडत में तब्दीलदोनों पक्षों के तीन अभिभाषकों सहित 6 लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज

पक्षकार के सामने वकील पर टिप्पणी से उपजा विवाद मारपीट में हुआ तब्दील  इतिहास में पहली बार अदालत परिसर के अभिभाषक हाल में हुआ इस तरह हंगामा


जिला अभिभाषक की मीटिंग में कार्रवाई की मांग को लेकर दोनों पक्षों में बना मतभेदबैठक कल तक के लिए स्थगित


सीहोर। आज दोपहर में जिला अदालत परिसर के बड़े अधिवक्ता हाल में वकीलों का आमना सामना भिंडत में तब्दील हो गया जमकर मारपीट होने के साथ साथ बेसबाल के बल्ले भी चलेदोनों पक्षों के थाने में पहुंचने पर पुलिस ने तीन अभिभाषकों सहित छह लोगों के खिलाफ अपराधिक प्रकरण कायम किए है। ताबड़तोड़ में बुलाई गई जिला अभिभाषक संघ की बैठक में तत्काल कार्रवाई की मांग को लेकर दोनों पक्षों में मतभेद की स्थिति निर्मित हो गई जिसके चलते बैठक कल तक के लिए स्थगित कर दी गई। पुलिस से मिली जानकारी अनुसार मंगलवार की दोपहर में जिला अदालत परिसर स्थित बड़े अभिभाषक हाल में उस समय हंगामें की स्थिति निर्मित हो गई जब गंज निवासी अभिभाषक वीरेन्द्र तोमर ने अभिभाषक अनिल पारे के जूनियर एडवोकेट राजबहादुर से पूछा कि आपने मेरे पक्षकार के सामने मेरे को लेकर टिप्पणी किस वजह से कीबताया जाता है कि एडवोकेट राजबहादुर के भतीजे का अदालत में प्रकरण चल रहा है जिसमें एक पक्ष के अभिभाषक वीरेन्द्र तोमर हैअभिभाषक वीरेन्द्र तोमर के सवाल पर निर्मित वाकयुद्ध की स्थिति मारपीट में तब्दील हो गई मारपीट के साथ साथ बेस बल्ले भी चलेइस झगड़े के चलते अदालत परिसर में सन्नाटें का वातावरण निर्मित हो गया जमकर कुर्सी टेबिल तोड़ दिए गए बताया जाता है कि अभिभाषकों से बीच बचाव के बाद मामला पुलिस के पास पहुंचा इस दौरान एडवोकेट राजबहादुर को अधिक चोंट आई और शेष को मामूली चोंट आईकोतवाली पुलिस ने अभिभाषक अनिल पारे की रिपोर्ट पर अभिभाषक वीरेन्द्र तोमर और उनके दो साथी अतुल बिसोरिया और अरुण राठौर के खिलाफ भादवि की धारा 294, 323, 506, 427, 34 के अंर्तगत और वीरेन्द्र तोमर की रिपोर्ट पर अभिभाषक अनिल पारेराजबहादुरअभिषेक के खिलाफ भादवि की धारा 294, 323, 506, 427, 34 के अंर्तगत प्रकरण कायम कर लिया हैइस घटनाक्रम के बाद ताबड़तोड़ में जिला अभिभाषक संघ की बैठक बुलाई गई नवनिर्वाचित अध्यक्ष शरद जोशी की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में अनिल पारे समर्थित अभिभाषकों का कहना था कि चूंकि अभिभाषक वीरेन्द्र तोमर द्वारा बाहरी लोगों को साथ लाकर अभिभाषक और उनके जूनियर अभिभाषक के साथ मारपीट की गई है इसलिए जिला अभिभाषक संघ से उनकी सदस्यता तत्काल समाप्त कर देनी चाहिए जबकि कुछ वरिष्ठ अभिभाषकों का कहना था कि एकदम सदस्यता समाप्त करने की कार्रवाई न्याय संगत नहीं होगीपहले जांच समिति का गठन किया जाकर जांच की जाना चाहिए फिर अनुशासन समिति को मामला सौंपा जाकर फैसला लेना चाहिएइस मतभेद के चलते जिला अभिभाषक संघ की बैठक बुधवार तक के लिए स्थगित कर दी गई।

लापरवाह दो सुरक्षा गार्ड को सेवा से हटाने के लिए कम्पनी संचालक को नोटिस जारी सीएमएचओ ने किया देर रात सघन निरीक्षण

मुख्य गेट पर तैनात सुरक्षा गार्ड ड्रेसर रूम में पाया गया दूसरा सुरक्षा कर्मी देरी से आया

लेबर रूम में चार्ज पंजी बनाने के निर्देश अमल नहीं भ्रमण के दौरान पंजी नहीं बनी पाई गई जिस पर संबंधित वार्डन के विरूद्ध कारण बताओ नोटिस जारी

सीहोर, 22 मई, 2018  कलेक्टर एवं अध्यक्ष जिला स्वास्थ्य समिति श्री तरूण कुमार पिथोडे के निर्देश पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. डी.आर अहिरवार ने 21 मई को रात करीब 10.30 बजे से 12.30 बजे कि जिला चिकित्सालय सीहोरट्रामा सेंटर एवं मातृ शिशु स्वास्थ्य केन्द्र का सघन निरीक्षण किया इस दौरान मुख्य गेट पर तैनात एक सुरक्षा गार्ड ड्रेसर रूम में पाया गया उसके संबंधित गार्ड के विरूद्ध सेवा से हटाने के लिए संबंधित सुरक्षा कंपनी संचालक को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए गए है वहीं एमसीएच सेंटर में पदस्थ रात्रिकालीन एक सुरक्षा कर्मी भी ड्यूटी पर आधा घंटा देरी से पहुंचा से उसे भी सेवा से पृथक करने हेतु हेतु कंपनी को नोटिस जारी किया गया है। पिछले भ्रमण के समय के लेबर रूम में चार्ज पंजी बनाने के निर्देश सीएमएचओ ने दिए थे परंतु भ्रमण के दौरान पंजी नहीं बनी पाई गई जिस पर संबंधित वार्डन के विरूद्ध कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. डी.आर. अहिरवार ने बताया कि सुरक्षा पुलिस चौकी में तैनात सभी पुलिस एवं होम गार्ड जवानों को असामाजिक तत्वों पर नकेल कसने तथा अनावश्यक रूप से जिला चिकित्सालय,ट्रामा सेंटर एवं मातृ शिशु सेंटर में घूमते पाए जाने पर कानूनी कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया है। सीएमएचओ द्वारा इटेट सेंटर का भी मुआयना किया गया तथा वहां रखे इंजेक्शनसिरिंज एवं दवाओं की सघन जांच की गई देखा गया कि ट्रे में एक्सपायरी डेट की दवाएं तो नहीं  रखी गई है वहीं कार्यरत कर्मचारियों को निर्देशित किया गया कि वे इंजेक्शन दवाओं की अपने स्तर पर जांच जरूर कर लें एक्सपायरी डेट की दवा अथवा इंजेक्शन पाया गया तो संबंधित को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाएगा। इस दौरान प्रसूता कक्ष में भर्ती हितग्राही महिलाओं से जननी सुरक्षा योजनापरिवार कल्याण सहायता के अंतर्गत मिल रही राशि एवं रेफरल ट्रांसपोर्ट, एमसीएच सेंटर में प्रसूताओं के मिल रही खान-पान सामग्री  के संबंध में भी विस्तार से जानकारी प्राप्त की गई तथा संतोष व्यक्त किया गया। महिला सुरक्षा कर्मी को सख्त निर्देश दिए गए कि रात में कोई भी पुरूष बगैर अनुमति के एमसीएच सेंटर में प्रवेश ना करें और रात में वहां केवल महिला हितग्राही ही विश्राम करें कोई भी पुरूष हितग्राही पाया गया तो सुरक्षा कर्मी एवं वार्ड इंचार्ज पर कडी कार्यवाही की जाएगी। इस दौरान ब्लड बैंक यूनिटदवा वितरण केन्द्रओपीडी केन्द्र का भी सघन निरीक्षण कर रिकार्ड की जांच की गई तथा कर्मचारियों को जिम्मेदारीपूर्वक  कार्य करने के निर्देश दिए गए।

आखिरकार जिला कांग्रेस का मिला लंबे इंतजार के बाद जिला अध्‍यक्ष, रतनसिंह ठाकुर को मिली जिला कांग्रेस सीहोर की कमान

सीहोर। म.प्र.के नवनियुक्त प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ द्वारा जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्षों की नियुक्ति की घोषणा की गई है। लम्बे समय से जिला कांग्रेस अध्यक्ष का इंतजार कर रहे सीहोर जिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं को अब नया कप्तान मिल गया है। सहकारी नेता पूर्व ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष आष्टा के रतन सिंह ठाकुर को जिला कांग्रेस सीहोर की कमान सौंपी गई है। रतनसिंह ठाकुर को जिलाध्यक्ष बनाये जाने पर पुरे सीहोर जिले में कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जश्न का महौल है। सीहोर जिला झुग्गी झोपड़ी कांग्रेस के जिलाध्यक्ष पूर्व पार्षद नरेन्द्र खंगराले व महिला कांग्रेस की अध्यक्ष पार्षद आरती खंगराले एवं सभी कांग्रेसजनों ने रतनसिंह जी को जिला कांग्रेस अध्यक्ष बनने पर बधाई देते हुए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राहुल गांधीप्रदेश अध्यक्ष कमलनाथवरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह का आभार व्यक्त किया है।

   
बाइक से गिरी विवाहिता की उपचार के दौरान मौत पति चला रहा था बाइक

सीहोर। कोतवाली थाना अन्तर्गत बाइक से गिरी एक विवाहिता की उपचार के दौरान मौत हो गई । पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया हैं ।  पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 24 अप्रैल को ग्राम जताखेड़ा निवासी चम्पालाल यादव अपनी बाइक क्रमांक एमपी.37.एमजे.1908 से अपनी पत्नी विमलाबाई को बैठाकर ले जा रहा था तभी शाम 6 बजे इन्दौर भोपाल राजमार्ग स्थित सैकड़ाखेड़ी वेयर हाउस के समीप बाइक को अनियंत्रित गति से चलाने के कारण पीछे बैठी बिमलावाई गिर पड़ी जिसे गंभीर चोट आने के कारण उपचार हेतु हमीदिया अस्पताल भोपाल में भर्ती कराया गया था जहॉ पर उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

चार सटोरिये गिरफतार

सीहोर। असमाजिक तत्वों के अभियान के तहत पुलिस ने गत सोतवार को अलग.अलग चार स्थानों पर छापामार कर चार सटोरियों को रंगे हाथों गिरफतार किया हैं । इस कार्यवाही में कोतवाली पुलिस ने गंज निवासी नरेश पिता अमर सिंह संतोष पिता बाबूलाल  आष्टा पुलिस ने ग्राम डावरी निवासी जागेश्वर पिता तुलसीराम तथा रेहटी पुलिस ने ग्राम सेमनरी निवासी राजू पिता रामाधार यादव को गिरफतार कर इनके पास से 2260 रूपये नगदी व सट्टा पर्ची जप्त कर सट्टा पर्ची जप्त कर सट्टा एक्ट के तहत कार्यवाही की हैं ।


अवैध शराब जप्त

सीहोर। जावर पुलिस ने अवैध रूप से देशी मदिरा ले जाते पाये जाने पर ग्राम हरनावदा निवासी माखन पिता कृपाल सिंह को गिरफतार कर उसके कब्जे से 16 र्क्वाटर कीमती 900 रूपये की जप्त कर आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की हैं।

पुरानी रंजिश पर मारपीट

सीहोर। सिद्धिकगंज थाना के तहत पुरानी रंजिश की बात पर तीन लोगों ने एक व्यक्ति के साथ मारपीट की हैं । पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मारपीट का प्रकरण दर्ज कर मामले को जांच में लिया हैं ।  जानकारी के अनुसार थाने के ग्राम खजूरिया कासम में रहने वाले 32 वर्षीय अवरार खॉ पिता लतीफ खॉ ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई हैं कि पुरानी रंजिश को लेकर उसके साथ ग्राम के ही सईदए जुनेदए छोटू खॉ ने गत सोमवार की शाम मस्जिद के पास गाली गलौच कर चाकू से मारपीट की व दांत से हाथ में काट लिया और जान से मारने की धमकी दी । इस मामले में पुलिस ने जुनेद की रिपोर्ट पर लतीफ व हबीव खॉ के खिलाफ भी मामला दर्ज कर लिया हैं ।


बर्तन देर से धोने की बात को लेकर मॉ बेटे ने मिलकर बहू के साथ मारपीट सास ने जलती लकड़ी से मारपीट की, पति ने गरम दूध गिरा कर हाथ पैर जला दिये

सीहोर। इछावर थाना अन्तर्गत बर्तन देर से धोने की बात को लेकर मॉ बेटे ने मिलकर बहू के साथ मारपीट की हैं । पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया हैं ।   पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार थाने के ग्राम रूपदी हाल विकास नगर भोपाल निवासी 23 वर्षीय रोशनी ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई हैं कि 6 मई की रात बर्तन देर से धोने की बात को लेकर उसके साथ उसकी सास गीताबाई ने जलती लकड़ी से मारपीट की तथा पति बलराम जाट ने गरम दूध उस पर गिरा कर हाथ व पैर जला दिये ।

बाइक ने टक्कर मारी
सीहोर। आष्टा थाना अन्तर्गत राजमार्ग स्थित चौपाटी के समीप बाइक क्रमांक एमएच.03.ईएक्स.8080 के चालक ने अपने बाइक को लापरवाहीपूर्वक चलाकर ग्राम झाझरवाड़ा;नीमचद्ध निवासी सुभाष उर्फ शोभानाथ की बाइक में टक्कर मार दी जिसमें सुभाष एवं उसकी विष्णुबाई तथा दो बच्चों को चोटें आई! पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया हैं ।

उपचार के दौरान दो की मौत

सीहोर। जिले के सिद्धिकगंज थाना अन्तर्गत जहरीला पदार्थ सेवन करने वाली एक युवती तथा शाहगंज थाना अन्तर्गत एक युवक की उपचार के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर लिये हैं । जानकारी के अनुसार सिद्धिकगंज निवासी अरूण कुमार सोनी की 18 वर्षीय पुत्री शालनी ने अज्ञात कारणों के चलते जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया था जिसे परिजनों द्वारा उपचार हेतु एलबीएस अस्पताल भोपाल में भर्ती कराया गया था जहॉ पर उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई ।  इधर शाहगंज थाना अन्तर्गत आने वाले ग्राम सरदार नगर निवासी धनश्याम शर्मा के 21 वर्षीय पुत्र विनय शर्मा की तबियत खराब होने पर उपचार हेतु पाण्डे नर्सिग होम होशंगाबाद में भर्ती कराया गया था जहॉ पर उसकी मौत हो गई । 
खदान की मिट्टी में दबने से युवक की मौत
सीहोर। अहमदपुर थाना क्षेत्र में खदान की मिट्टी में दबने से एक ग्रामीण युवक की मौत हो गई । सूचना पर पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी हैं ।  जानकारी के अनुसार ग्राम सेमला रामसिंह थाना कुरावर निवासी 25 वर्षीय आत्माराम आत्‍मज कैलाश गत दिनों पार्वती नदी किराने ग्राम शिवपुरा में खदान में मिट्टी खोद रहा था तभी अचानक मिट्टी उसके उपर गिर गई जिसमें दबने के कारण उसकी मौत हो गई ।

लिपिकों ने गणेश जी को दी अर्जी सीएम को भेजा मन्नत का श्री फल  कलेक्टर को दिया मांगों का ज्ञापन

सीहोर। विभिन्न मांगों को लेकर संघर्षशील लिपिकों ने चिंतामन गणेश मंदिर पहुंचकर भगवान गणेश जी को अर्जी दी। सीएम की सदबुद्धी के लिए लिपिकों ने भगवान से मन्नत मांगी। मन्नत का श्रीफल और मांगों का पत्र भोपाल स्थित सीएम हाउस भेजा गया। लिपिकों ने कलेक्ट्रेट पहु्रेचकर नारेबाजी कर कलेक्टर को सीएम के नाम ज्ञापन भी दिया। सोमवार को मध्य प्रदेश लिपिकमंत्रालयीन शासकीय कर्मचारी संघ के प्रांतीय आव्हान पर मान्यता प्राप्त कर्मचारी संघ मंत्रालय कर्मचारी संघ तृतीय वर्ग कर्मचारी संघलिपिक वर्ग कर्मचारी संघ जिला शाखा के द्वारा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा कि गई वादा खिलाफी दो माह में मागों का निराकरण नहीं करने एवं लिपिकों के वेतन विसंगति और रमेशचंद्र शर्मा अध्यक्ष  मध्य प्रदेश कर्मचारी कल्याण संगठन की अध्यक्षयता में गठित समिति की अनुशंसाओं को सरकार के द्वारा नहीं मानने पर कड़ा एतराज जताया है। लिपिक संघ जिला शाखा अध्यक्ष राजेन्द्र मिश्रा के नेतृत्व में  जेबी सिंहसचिव सुंदरलाल राठौरतहसील अध्यक्ष अंशुल शर्माअनुराग रावलविशाल शर्माआशीष मालवीयविशाल कौशलअंकूर शर्मामनोज मालवीयअशोक रायमनोज गुप्ताएनके खरेअनिल शर्माआदर्श शास्त्रीदिलीप राठौरदिग्विजय सिंहअरूण ठाकुरकमलेश बिलबारअक्षय जैनकपिल सोनीअनिमेश बाथमसूरज मालवीयपिंकेश जैनप्रदीप मण्डलोई,संतोष कुशवाहामुकेश शर्माअजय मालवीयअजय गौतमरोहित सोनीराजेंद्र झलावाधर्मवती सिंहलता राठौरचंद्रकांता गुप्ताचंद्रकांत जोशीराजेंद्र शर्माअर्चना राठौरआदित्य कर्वेसुनिता मुर्गेपुष्पलता राजपूत,  स्नेहालता सक्सेना,  सिददु सिंह ठाकुरदिनेश जोशी ने मांगों को पूरा करने के लिए ज्ञापन दिया है।

भागवत कथा में कल पूर्णाहुति का आयोजन भगवान श्रीकृष्ण की महिमा निराली-पंडित शैलेश तिवारी

सीहोर। हमारे जीवन में सुख-दुख आते हैइन अच्छे और बुरे दिनों में भी हमें ईश्वर का श्रवण करना चाहिए। धर्म हमें सद्मार्ग की ओर ले जाने में सहायक होता है। उक्त विचार शहर के गल्ला मंडी स्थित पोस्ट आफिस रोड होटल वृंदावन में जारी सात दिवसीय भागवत कथा में मंगलवार को पंडित शैलेश तिवारी ने कहे।  पंडित शैलेश तिवारी के सानिध्य में श्रीमद् भागवत महापुराण भक्ति सप्ताह आज छठे दिन की कथा में प्रवेश रुकमणी विवाह की विस्तार से वर्णन भगवान श्री कृष्ण का सांदीपनि आश्रम में पहुंचकर शिक्षा ग्रहण करना गुरु सांदीपनि आश्रम में ही भगवान परशुराम का आगमन एवं परशुराम कृष्ण संवाद प्रद्युम्न का अपहरण एवं मछली के पेट से वापस मिलना जामवंत के साथ मल्लयुद्ध के उपरांत संवाद एवं जामवंत की पुत्री जामवंती से भगवान श्री कृष्ण का विवाह सत्यभामा से भगवान श्री कृष्ण का विवाह अन्य 6 रानियों से भगवान का विवाह भगवान की आठ पटरानियां एवं सभी रानियों का वर्णन भगवान के दांपत्य एवं पारिवारिक जीवन का वर्णन तथा उससे मिलने वाली हमें सीख का वर्णन आज की कथा में किया गया आज की कथा के अवसर पर श्री राम कुटी आश्रम के महंत श्री उद्धव दास महाराज राम कथा के सुमधुर कथावाचक पंडित रमेश मुद्गल युवा भागवत कथाकार श्री हर्षित शास्त्री चांदवड आश्रम से पधारे वैद्यराज इंजीनियर बाबा की गरिमामय उपस्थिति रही इसके साथ ही सीहोर कॉपरेटिव बैंक की अध्यक्ष श्रीमती उषा रमेश सक्सेना भाजपा नेता प्रिंस राठौर ब्राह्मण महिला मंडल की ओर से नीलम शर्मा भजन गायिका श्रीमती ममता गुप्ता प्रसिद्ध ज्योतिष श्री गणेश शर्मा प्रसिद्ध चिकित्सक श्री बी के चतुर्वेदी ने कथा स्थल पर पहुंच कर कथा कार पंडित शैलेश तिवारी का सम्मान किया

पोल खोल हल्ला बोल भाकपा की रैली कल किसानों मजदूरों आदिवासियों से शामिल होने की अपील

सीहोर। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के द्वारा प्रदेश स्तरीय राष्ट्रीय व्यापी पोलखोल हल्ला बोल रैली का आयोजन बुधवार को भोपाल स्थित नीलम पार्क में किया जा रहा है भाकपा नेता माखन सिंह सोलंकी के नेतृत्व में जिले से सैकड़ों कार्यकर्ता रैली में शामिल होने के लिए सुबह ट्रेन से रवाना होंगे।  भाकपा नेता श्री सोलंकी ने बताया की जन एकता जनअधिकार जनप्रतिरोध केंद्र की भाजपा सरकार के चार साल में भीषण बेकारी बढ़ती मंहगाई मंहगी शिक्षामहंगा ईलाजमहंगी बिजलीमहंगे पेट्रोल डीजल, रसोई गैसश्रमिकों  कर्मचारियों के ट्रेड यूनियन अधिकारों पर हमलेकिसानों की बर्बादीमहिलाओंउल्पसंख्यकोंदलितोंआदिवासियों पर आमानवीय हमलेराष्ट्रीय संपदा सार्वजनिक क्षेत्र के उद्योगबैंकों की लूट नोटबंदीजीएसटी से बर्बादीनागरिकों के संवैधनिक अधिकारों पर हमलेतर्कशीलता वैज्ञानिक सोच को कुचलने के योजना बंद प्रयासों के चार साल में देश व प्रदेश के कुशासन के विरोध में रैली निकाली जा रहीं है। भाकपा ने किसानों मजदूरों महिलाओं छात्रों युवाओं साहित्यकारों संस्कृति कर्मियों के वामपंथी जनवादी जनसंगठनों तथा विज्ञान शिक्षा पर्यावरण विस्थापन कें मुददों पर सक्रिय एक सैकड़ों से जायदा संगठनों का साजा राष्ट्रीय व्यापी आंदोलन में शामिल होने की अपील की है।

सर्वब्राह्मण समाज महिला मण्डल द्वारा सप्त दिवसीय भागवत कथा का आयोजन

सीहोर। मंगलवार स्थानीय ब्राह्मण समाज धर्मशाला छावनी में बुधवार से सप्त दिवसीय श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन किया जा रहा है। सर्वब्राह्मण समाज महिला मण्डल द्वारा आयोजित कार्यक्रम में 23 मई को सुबह 9 बजे बड़ा बाजार छावनी स्थित श्री सत्यनारायण मंदिर से भागवत जी की भव्य शोभा यात्रा निकाली जाऐंगी। शोभा यात्रा सत्यनारायण मंदिर से कथा स्थल ब्राह्मण समाज धर्मशाला पहुंचेगी। कथा 23 मई से 30 मई तक प्रतिदिन दोपहर 3 से 6 बजे तक होगी। सर्वब्राह्मण समाज अध्यक्ष श्री बालमुकुन्द पालीवाल एवं सर्वब्राह्मण समाज महिला मण्डल अध्यक्ष सुश्री नीलम शर्मा ने बताया है कि संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा का वाचन कथाव्यास पं. अभिषेक भारद्वाज के श्रीमुख से किया जायेंगा। महिला मण्डल द्वारा नगर में समस्त धर्मप्रेमी वैष्णवजनो से अनुरोध किया है कि पुरूषोत्तम व्यास के पावन अवसर पर आयोजित इस धार्मिक आयोजन में सम्मिलित होकर धर्मलाभ लेकर अपने जीवन को धन्य करें।

नर्सिंग छात्र संगठन 24 मई को करेगा भोपाल मे भूख हड़ताल

सीहोर। नर्सिंग छात्र संगठन सीहोर इकाई के जिलाध्यक्ष रवि परमार ने बताया की नर्सिंग छात्र ओर छात्राये अपनी समस्या को लेकर भोपाल मे शाहजानी पार्क मे  गुरूवार के दिन सुबह से उपवास रख कर अपना विरोध प्रदर्शन करेगे ! रवि परमार ने बताया कि नर्सिंग छात्र संगठन कई बार अपनी मांगो को लेकर विरोध प्रदर्शन कर चुका है लेकिन सरकार ने हर बार सिर्फ दिलासा ही दिया है  रवि परमार ने इस बार हम बातो मे नही आयेगे जब तक हमारी मांगे पूरी नही होगी तब तक हम पीछे नही हटेगे  उन्होने कहा की भूख हड़ताल मे मध्यप्रदेश के सभी नर्सिंग छात्र पदाधिकारी शामिल होगे


किसान जन जागरण यात्रा अनेक ग्रामीण इलाकों में स्वागत मेहनतकश किसानों का शोषण कर रही शिवराज सरकार- इछावर विधायक

सीहोर। प्रदेश की मंडियां लूट का अड्डा बन चुकी है। जहां मेहनतकश किसानों का शोषण किया जा रहा है। जिसके कारण प्रदेश में किसानों की आत्महत्या में वृद्धि हुई है और शिवराज के राज्य में खेती लाभ का धंधा नहींलूट का धंधा बन कर रह गई है। उक्त विचार मंगलवार को ग्राम लसूडियाधाकड़ में किसान जन जागरण यात्रा का शुभारंभ करते वक्त इछावर विधायक शैलेन्द्र पटेल ने कहे।  मंगलवार को किसान जन जागरण यात्रा सुबह दस बजे ग्राम लसूडिया धाकड़ पहुंची। इस अवसर पर विधायक श्री पटेल ने अपनी विधायक निधि से क्षेत्र में करीब ढाई लाख से निर्मित होने वाले विश्राम घाट सड़क निर्माण की घोषणा की ओर भूमि पूजन भी किया। उन्होंने बतया कि किसान जन जागरण यात्रा अनेक ग्रामीण इलाकों में स्वागत भी किया गया। इस मौके पर यात्रा लसूडिया धाकड़विशनखेड़ीसेमलीलसूडिया खासकाहिरीलाखाखेड़ीखारपाकराडियाजाटखेडा औ घनसौदा आदि गांवों में पहुंची।  भावांतर जैसे योजना से किसानों को कोई लाभ नहीं यात्रा के दौरान इछावर विधायक श्री पटेल ने बताय कि भावांतर जैसे योजना से किसानों को कोई लाभ नहीं हुआ उल्टे जिस जिस उपज को इस योजना में सरकार ने शामिल किया उसके दाम जमीन पर आ गए। उन्होंने कहा प्रदेश की किसान विरोधी सरकार के कारण आज किसानों की आत्महत्या के मामलों में 43 प्रतिशत वृध्दि हो चुकी है। यह एक खौफनाक सच्चाई है जिसे सरकार ना तो स्वीकार कर रही है और ना ही उसका ध्यान इस तरफ है। फसलों की पैदावार करने वाले गऱीब किसान रह जाते हैं और सारा मुनाफ़ा व्यापारियों के हिस्से में चला जाता है. यहां तक कि किसान अपना मूल ख़र्च यानी बीजसिंचाई और रसायनों की क़ीमत तक नहीं निकाल पाते हैं. उनके हिस्से अगर कुछ आता है तो बस कठिन परिश्रम। महंगाई की मार से बेहाल किसान  श्री पटेल ने किसान जनजागरण यात्रा में शामिल किसानों को बताया कि खाद महंगाबिजली महंगी और डीजल महंगा  है। जिसके कारण किसान बेहाल है और भाजपा की अनीतियों के कारण आत्महत्या करने को विवश है। प्रदेश में हर रोज किसानों की आत्महत्या की खबर आ रही है। पहले सोयाबीन के पांच हजार रुपए दाम थेलेकिन जब भावांतर योजना आई तो दो हजार रुपए हो गए। यात्रा के दौरान अध्यक्ष संतोष पटेल ब्लॉक अध्यक्ष मनोज पटेल लोकसभा उपाध्यक्ष बृजेश पटेल राहुल मालवीय देवकरण मालवीय संतोष काटकर सहित सैकड़ों कार्यकर्ता शामिल थे।

माहेश्वरी महिला मंडल के तत्वाधान में 30 मई से भागवत कथा का शुभारंभ

सीहोर। पुरुषोत्तम मास के पावन उपलक्ष्य में सप्त दिवसीय संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन माहेश्वरी महिला मंडल के तत्वाधान में किया जाएगा।  माहेश्वरी महिला मंडल के तत्वाधान में आगामी 30 मई से शहर के छावनी स्थित नमक चौराहा माहेश्वरी धर्मशाला में भागवत आचार्य देवेन्द्र व्यास द्वारा कथा का वाचन किया जाएगा। 30 मई बुधवार से होने वाली कथा के पूर्व सुबह नौ बजे शहर के खजांची लाइन स्थित श्रीनाथ जी की हवेली से कलश यात्रा निकाली जाएगी। जो शहर के प्रमुख स्थानों से होकर  छावनी स्थित नमक चौराहा माहेश्वरी धर्मशाला पहुंचेगी और भागवत कथा दोपहर दो बजे से शाम पांच बजे तक जारी रहेगी।  कथा के पहले दिन बुधवार को गोकर्ण उपाख्यानगुरुवर को राजा परीक्षित शुकदेव मिलनशुक्रवार को नरसिंह एवं वामन अवतारशनिवार को श्रीकृष्ण जन्मेत्सवरविवार को  गोवर्धान पूजासोमवार को रुकमणी मंगल और मंगलवार को सुदामा चरित्र का वर्णन किया जाएगा।

जिला सहकारी बैंक के तत्वाधान में जारी ग्रामीण स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता वनखेड़ा ने हराया दौलतपुरा को 66 रनों से

सीहोर। जिला सहकारी बैंक के तत्वाधान में ग्रामीण स्तरीय नाइट क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इसमें प्रथम चरण में ग्राम बरखेड़ा हसनअहमदपुरचरनालखाईखेड़ा और मगरदा के खेल मैदानों में दूधिया रोशनी में मैचों का आयोजन देर रात्रि तक जारी रहता है। इस संबंध में जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के युवा संचालक शशांक सक्सेना ने बताया कि देर रात्रि को आयोजित ग्रामीण स्तरीय नाइट क्रिकेट प्रतियोगिता में अहमदपुर के मैदान पर हुए मैचों में पहला मैच वनखेड़ा और दौलतपुरा के मध्य हुआ। जिसमें वनखेड़ा ने निर्धारित आठ ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 100 रन बनाए थे। इस मैच में पवन शर्मा ने 33 रन की विस्फोटक पारी खेली। वहीं जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी दौलतपुरा की टीम आठ विकेट खोकर 34 रन ही बना सकी। इसके अलाव एक अन्य मुकाबले में जूनियर वनखेड़ा क्रिकेट टीम ने मंझेडा को आठ विकेट से हराया। इस मैच में मंझेड़ा ने पहले खेलते हुए चार विकेट के नुकसान पर 67 रन बनाए थेजवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी जूनियर वनखेड़ा क्रिकेट टीम ने यह मैच आसानी से आठ विकेट से जीत लिया। इसके अलावा अहमदपुर जूनियर ने अजमत नगर को एक विकेट से हराया। ग्राम बरखेड़ा हसन में जारी मैचों के परिणाम इधर ग्राम बरखेड़ा हसन के मैदान पर खेले गए तीन मैचों में पहला मैच बरखेड़ा और सीलखेड़ा के मध्य खेला गया। इस मुकाबले में सीलखेड़ा ने बरखेड़ा को नौ विकेट से हराया। वहीं बरखेड़ा हसन ने बाजार गांव को नौ विकेट से हराया। इस के अलावा ग्राम खाईखेड़ा में हुए एक रोमांचक मुकाबले में गोपालपुर ने बरखेड़ादेव को हराया।  श्री सक्सेना ने बताया कि जिला सहकारी बैंक के तत्वाधान में ग्रामीण स्तरीय नाइट क्रिकेट प्रतियोगिता तीन चरणों में आयोजित की जा रही है। इसका प्रथम चरण आगामी 24 मई तक जारी रहेगा।

सुदामा और श्रीकृष्ण की मित्रता विश्व में  सर्वश्रेष्ठ

आष्टाग्राम पगारिया हाट में आयोजित  श्रीमद्भागवत कथा क अंतिम दिवस मंगलवार को कथावाचक जगदीश शर्मा नीलबड़ ने  कृष्ण सुदामा की मित्रता के प्रसंग का उल्लेख करते हुए कहा कि प्रभु श्रीकृष्ण और सुदामाजी की मित्रता विश्व में सर्वश्रेष्ठ है। उन्होंने कहा कि भगवान कृष्ण और सुदामाजी ने उज्जैनी के संदीपनी आश्रम में गुरु संदीपनी से अपनी शिक्षा ग्रहण की। इसके बाद श्रीकृष्ण द्वारका के राजा बन गए और ब्राह्मण सुदामा भिक्षाटन कर अपना जीवन व्यतीत करने लगे। कुछ समय बाद ऐसी परिस्थिति बनी कि सुदामाजी  परिवार के पालन लायक भी अन्न धन की  व्यवस्था बिगड़ गई। इसके लिए वह अपने आप को दोषी मानने लगे। सुदामाजी की पत्नी ने उन्हें कई बार समझाया कि द्वारकाधीश आपके परम मित्र हैं आप उनसे मिलकर अपने परिवार के लिए कुछ सहायता  मांग ले। लेकिन सुदामाजी हर बार  मना करते रहे। फिर एक बार  परिवार की दयनीय स्थिति को देखकर सुदामाजी  अपने मित्र कृष्ण से मिलने के लिए घर से निकल पड़े। उनकी पत्नी ने उन्हें प्रभु  को  भेंट करने के लिए  3 मुट्ठी चावल  दिए। काफी दिनों तक भूखे-प्यासे यात्रा कर सुदामाजी द्वारका  नगरी पहुंच गए। उन्होंने महल के द्वार पर जाकर द्वारपाल से  कहां की।  मैं आपके महाराज  द्वारकाधीश का बचपन का मित्र  सुदामा हूं मैं उनसे मिलने के लिए आया हूं आप  मेरी उनसे भेंट करवा दे। द्वारपालों ने जब यह बात सुनी तो सुदामाजी का उपहास उड़ाने लगे कहां हमारे राजा और कहां तुम। इस प्रकार का वचन सुनकर सुदामाजी निराश हो गए। फिर  काफी समय बाद 1 द्वारपाल महल में गया और द्वारकाधीश भगवान श्रीकृष्ण से कहा कि  महाराज महल के द्वार पर एक अत्यंत गरीब ब्राह्मण आया हुआ हैवह अपने आपको आपका बचपन का मित्र बता रहा है और आप से भेंट करना चाहता चाहता है। द्वारपाल के मुख से जब  प्रभु को यह मालूम हुआ तो  प्रभु ने नंगे पैर महल के द्वार की ओर दौड़ लगा दी। काफी समय होने के कारण सुदामाजी वापस लौटने लगे तब पीछे से प्रभु ने  प्रिय मित्र सुदामा कहकर आवाज़ लगाई। जैसे ही सुदामाजी ने आवाज सुनी तो वह पीछे की ओर मुड़े और प्रभु को देखकर उनकी आंखों से अश्रुधारा बह निकली।दोनों काफी समय तक गले मिलते रहे। और फिर  प्रभु सुदामाजी  का अतिथि सत्कार करते हुए महल में ले गए रानियों ने भी सुदामाजी का खूब आदर सत्कार किया। फिर भगवान तो अंतर्यामी थे उन्होंने अपने लिए दी गई भेंट मांगी। सुदामा जी ने बहुत सुकचाते हुए चावल प्रभु को भेंट  किए। प्रभु ने  आनंदित होते हुए चावलों को खाया। और  प्रभु को छप्पन भोग भी चावलों के आगे फीके लगे। प्रभु ने सुदामाजी का जीवन सुख समृद्धि से भर दिया। और दोनों के बीच गुरुकुल से लेकर वर्तमान समय तक की विस्तार पूर्वक चर्चा हुई। मंगलवार को श्रीमद्भागवत कथा  का विराम हुआ और पंडित दिनेश शर्मा द्वारा हवन पूजन आदि कार्यक्रम संपन्न कराएंग्रामीणों ने महाआरती में भाग लिया और महाआरती के पश्चात प्रसादी का वितरण किया गया जिसमें क्षेत्र के सामाजिक धार्मिक संगठनों के प्रतिनिधि व कार्यकर्ता गण मुख्य रूप से उपस्थित रहे|


पर्चा नहीं बना तो किसी डॉक्टर ने नहीं देखा घायल को रोग कल्याण समिति ने रखे है अकुशल कर्मचारी  परिजनों ने की डॉक्टर और कर्मचारियों पर निलंबन कार्यवाही की मांग


सीहोर। मामूली पर्चे के लिए डॉक्टरों ने जान से खिलबाड़ किया। पर्चा बनाने वाला कर्मचारी भी लापरवाही करता रहा। पीडि़त परिजनों ने डॉक्टरों के हाथ पेर जोड़ेबेटे की जान बचाने के लिए गिड़गिडाएं लेकिन ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर एके खरे पर्चे के लिए हीं अड़े रहे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के गृहजिले में केवल पर्चा नहीं होने से युवक की जान चली गई।  मंगलवार को कलेक्ट्रेट पहुंचे ग्राम गोकलपुरा निवासी ग्रामीण मासूम खा ने संयुक्त कलेक्टर आदित्य जैन को बताया कि  १७ मई गुरूवार को इमरजेंसी एंबुलेंस 108 के माध्यम से पेड़ से गिर कर घायल हुए पुत्र अनीस खां को जिला अस्पताल में लेकर इलाज के लिए पहुंचे थे। इस बीच डॉ खरे ने बिना रोगी कल्याण समिति के पर्चे के घायल को तुरंत उपचार देने से मना कर दिया। परिजन काफी मिन्नते करते रहे इधर ओपीडी में पर्चा बना रहा कर्मचारी भी लापरवाही करता रहा एक घंटे तक पर्चा नहीं बनाया गया। बाबजूद इधर घायल अनीस को डॉक्टर के द्वारा नहीं देखा गया और कुछ हीं देर में अनीस की दर्दनाक मौत अस्पताल में ईलाज के आभाव में हो गई।  परिजनों ने कलेक्टर को दिए पत्र में डॉक्टर एके खरेघटना के वक्त ओपीडी में कार्यरत अकुशल कर्मचारी और अन्य संबंधितों पर कड़ी कार्रवाई कर निलंबित करने की मांग की है। अगर प्रशासन आठ दिनों के अंदर उक्त दोषी डॉक्टर कर्मचारियों को पद से नहीं हटाता है या अन्य कोई निराकरण नहीं किया जाता है तो परिजन कलेक्ट्रेट पहुंचकर ग्रामीणों के साथ उग्र आंदोलन करेंगे। मांग करने वालों में पूनम राजगुरूशुभम राठौरमलखान खांअनवर खां,  अशोक नाथसंतोष शाक्यअलताफ खाँ गोलू राठौरराजू मालवीयपप्पु खां, प्रिंसबंटीगोलू नाथसंदीप भिलालाविनोद नाथअरूणमनीष योगीप्रवीन राजगुरूआरिफ शाह सहित अन्य लोग शामिल है।


ग्रामीणों का फूटा गुस्सा पंचायत के सामने लगाया कचरे का ढेर

सीहोर। ग्रामीणों का फूटा गुस्सा पंचायत के सामने लगाया कचरे के ढेर ग्राम लाडकुई में स्वच्छ भारत की उड़ाई धज्जियां कचरे के ढेर का लगा अंबार  ग्रामीण हो रहे परेशान  सरपंच से लेकर स्वीपर तक लगाई सफाई की गुहार कोई सुनने को नहीं है तैयार.... मामला ग्राम लाडकुई मैं सफाई को लेकर गरमाया हुआ है ग्रामीणों द्वारा की जा रही सफाई से नाराज ग्रामीणों ने आज गांव का कचरा इकट्ठा कर रहे ग्राम पंचायत के सामने लाकर पटक दिया बताया जाता है कि ग्रामीणों द्वारा कई बार सरपंचसेकेट्री के साथ तमाम पंचायत कर्मियों को अवगत कराने के बाद भी ग्राम में सफाई के नाम पर शुन्य बटे सन्नाटा छाया हुआ है ग्राम के मुख्य सड़कों पर पानी बह रहा है जगह-जगह पर कचरे के ढेर लगे हुए हैं।


विकासखंड स्तरीय स्वरोजगार सम्मेलन कल  
                                                                                                                                                                                             
सीहोर, 22 मई,2018 कलेक्टर श्री तरूण कुमार पिथोडे व्दारा जिले के शिक्षित बेरोजगार युवक / युवतियों को अधिक से अधिक लाभांवित करने के उद्देश्य से सीहोर जिले के प्रत्येक विकासखंड में स्वरोजगार योजनाओं का शिविर लगाने के निर्देश दिए गए हैं। इन शिविरों में सभी स्वरोजगार संचालित करने वाले विभाग जैसे कृषिजिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्रपशुपालनजनपद पंचायत सीहोरशहरी विकास अभिकरणनगरपालिकाआदिमजाति कल्याण विभागम.प्र.पिछडा वर्ग अल्पसंख्यक कल्याण विभागजिला अंत्यावसायीखादी तथा ग्रामोद्योगजिला पंचायतउद्यानिकीखाद्य प्रसंस्करणमछुआ कल्याण विभागआदिवासी वित्त एवं विकास निगमनोडल अधिकारी विमुक्त घुमक्कड़ एवं अर्ध्द घुमक्कड जनजाति कल्याण विभाग सीहोर उपस्थित रहेंगे। इस सिलसिले में 23 मई,2018 को प्रात: 11 से सायं 5 बजे तक महिला पॉलीटेक्निक विद्यालय सीहोर में विकासखंड स्तरीय स्वरोजगार सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है।मेले में करीब 17 कम्पनी उपस्थित होगी। आयोजित स्वरोजगार सम्मेलन कार्यक्रम में क्षेत्र के युवक / युवतियों जो स्वयं का रोजगार स्थापित किये जाने हेतु मार्गदर्शन दिया जाना तथा संचालित की जा रही मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजनामुख्यमंत्री स्वरोजगार योजनामुख्यमंत्री आर्थिक कल्याण योजना तथा म.प्र. शासन की समस्त बेरोजगार युवक / युवतियों के आवेदन शिविर कार्यक्रम में ही तैयार कराये जाएंगें। विकासखंड सीहोर के समस्त बेरोजगार युवक / युवतियां अपने अंकसूचीनिवास प्रमाण पत्रआधार कार्डबैंक खाता पास बुकजाति प्रमाण पत्रभूमिभवनदुकान संबंधी दस्तावेज / किरायानामा (मशीन / कच्चामाल) आदि के कोटेशन एवं अन्य दस्तावेजों के साथ उपस्थित होकर सम्मेलन कार्यक्रम से लाभ उठावें।

असंगठित श्रमिकों के पंजीयन संबंधी कार्यो के निरीक्षण हेतु निर्देश

सीहोर, 22 मई,2018  कलेक्टर श्री तरूण कुमार पिथोडे व्दारा जिले के समस्त जिला अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वे ग्राम पंचायतों का भ्रमण कर जनपद पंचायत बुधनी में पंजीयन पत्र वितरण करवाकर श्रमिकों के मध्य इससे संबंधित जागरूकता का प्रचार प्रसार कर इससे होने वाले लाभों की जानकारी से अवगत करायें। साथ ही सचिवों से संपर्क कर जिन श्रमिकों के पंजीयन छूटे है उनका पंजीयन पूर्ण कराना सुनिश्चित करें एवं अपनी रिपोर्ट श्रम कार्यालय सीहोर में 23 मई को अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करें।

चनामसूर एवं सरसों के किसानों के लिए प्रोत्साहन राशि

सीहोर, 22 मई,2018  ई-उपार्जन योजनांतर्गत रबी वर्ष 2017-18 (रबी मार्केटिग सीजन 2018-19) में चना,मसूर एवं सरसों का पंजीयन कराया गया है  उनकी पात्राता सीमांतर्गत विक्रय उपार्जन किए गए चना,मसूर,सरसों पात्राता की सीमा तक मण्डी में  9 जून,2018 की अवधि में विक्रय करने पर 100/- प्रति क्विंटल प्रोत्सान राशि मुख्यमंत्री कृषक समृदि योजना में प्रदान की जावेगी। मण्डी में न्यनतम समर्थन मल्य से ज्यादा अथवा न्यूनतम समर्थ मूल्य से कम पर विक्रय करने पर भी पंजीकृत किसान को रूपये 100/- प्रति क्विंटल प्रोत्सान राशि की पात्राता होगी। इस हेतु पंजीयन के  दस्तावेज 9 जून,2018 से पहले प्रस्तुत किया जाना आवश्यक है। पंजीयन दस्तावेज में ई-उपार्जन की पंजीयन पर्ची/ आधार कार्ड की प्रति/उक्त अवधि में किये गये विक्रय से संबंधित दस्तावेज/प्रवेश पर्ची/अनुबंध पर्ची/तौल पर्ची/भुगतान पर्ची आदि, 9 जून, 2018 के बाद विक्रय किए जाने पर प्रोत्यसन राशि की पात्राता नही होगी। जिन कृषकों ने चनामसूर एवं सरसों के लिए भावंतर भुगतान योजना के अन्तर्गत पंजीयन कराया है वही पंजीयन पर प्रोत्सान राशि के लिए मान्य होगा। माह जून,2018 में मुख्यमंत्री कृषक समृदि योजना की 100/- प्रति क्विंटल प्रोत्सान राधि का भुगतान सीधे किसानों के  बैंक खातों में किया जावेगा।

नव नियुक्‍त कांग्रेस जिलाध्यक्ष को दी बधाई

आष्टा। नवनियुक्त जिला कांग्र्रेस अध्यक्ष के रूप में रतनसिंह ठाकुर के नियुक्त होने पर अभिभाषक संघ अध्यक्ष विजेन्द्रसिंह ठाकुर एवं साथीगणो ने उनके निज निवास पर पहुंचकर स्वागत कर बधाई प्रेषित की। इस अवसर पर वरिष्ठ अधिवक्ता निर्भयसिंह ठाकुरवीएस ठाकुर सेमलीलक्ष्मीनारायण श्रौत्रियअजबिंसह ठाकुरजितेन्द्रसिंह ठाकुरदिलिप कुमार शर्माविरेन्द्र परमारमो. फारूखकेपी शर्मासोभाग्यसिंह ठाकुरलखनलाल खंडारेसुनील कचनेरियादिलिपसिंह ठाकुरशहजाद उददीन अंसारीइन्दरसिंह मालवीयविक्रमसिंह मालवीयगोकुल कुशवाहमोहनसिंह ठाकुरअनारसिंह ठाकुरज्ञानसिंह ठाकुर एवं सूर्यपालसिंह ठाकुर आदि ने बधाई दी है।  

5 रोजे में पुरा कुरआन ए पाक पढकर पूरा किया लगातार 36 वर्षो से पुराने थाने वाले मस्जिद में जारी है क्रम

आष्टा। लगातार 36 वर्षो से पुराने थाने वाले मस्जिद में रमजान माह में 5 रोजे में कुरआन ए पाक को पूरा मुकम्मल के साथ पढने वाले हाफिज हबीब खॉन उर्फ बब्बन साहब द्वारा पढाया जा रहा है कल सोमवार को 5 रोजे में पुरा कुरआन ए पाक पढकर पूरा किया। इस मौके पर हाफिज बब्बन खान का लोगो ने तहे दिल से इस्तकबाल किया। नगर की यह पहली मस्जिद है जहा सबसे कम 5 रोजो में कुरआन ए पाक पुरा पढा जाता है इस मौके पर हाफिज बब्बन खान को बधाई देने वालो में हाजी एके कुरैशीजाहिद खान गुड्डूइसरार भाई लाईनमेनअसलम भाईरशीद भाई नेताजी अलीपूर, सलमान खानअर्शी कुरैशीचॉद हाफिज साहबमुफ्ति नावेद साहबकारी इलयास साहबहाफिज मंसूर साहबहाफिज आकिब साहबहाफिज रफी उल्ला साहबआदि लोगो ने गले मिलकर जहा 5 रोजे पर कुरान ए पाक कि तिलावत पूरी होने पर गले मिलकर एक दुसरे को बधाई दी। वही तबरूक अलीपूर निवासी सलमान खान की तरफ से तकसीम किया गया।

शिविर के माध्यम से पार्षद नागरिकों को शासन की योजनाओं का दिला रही लाभ

आष्टा। नागरिकों व असंगठित मजदूरों की सुविधा को दृष्टिगत रखते हुए वार्ड क्रमांक 18 की पार्षद श्रीमती मंजू अनिल धनगर द्वारा सांई कॉलोनी स्थित सोनी मेडिकल के समीप निज कार्यालय में शिविर का आयोजन कर शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं से नागरिकों को अवगत कराया जा रहा है। उक्त शिविर शाम 5 बजे से प्रारंभ किया जाता है।  पार्षद प्रतिनिधि अनिल धनगर ने जानकारी देते हुए बताया कि वार्डवासियों की सुविधा एवं सुलभता को ध्यान में रखते हुए शिविर का आयोजन किया जा रहा हैजिसमें शासन की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी नपाकर्मी पार्वती शर्मा द्वारा दी जा रही है। शिविर में असंगठित मजदूरों के पंजीयन का कार्य भी किया जा रहा है। पार्षद श्रीमती मंजू अनिल धनगर ने शिविर में उपस्थित शिविरार्थियों को अवगत कराया कि शासन ने मजदूर वर्ग और गरीब वर्ग के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाएं प्रारंभ की है किंतु करोड़ों असंगठित श्रमिकों का एक ऐसा वर्ग था जो इनसे वंचित था ऐसे लोगों को असंगठित योजना से जोड़कर उन्हें पंजीबद्ध किया जा रहा है।  शिविर में पार्षद प्रतिनिधि अनिल धनगरनपा की पार्वती शर्मानर्बदप्रसाद कुशवाहमोहनलाल प्रजापतिअशोकलक्ष्मीनारायणकौशल्याबाईशांताबाईसिद्धीबाईताबाईकिरण जैनविमला बाईसुशीलाबाईधनुबाईचंदाबाईकुसुम बाईगंगाबाईसुशीलाबाईसरिताबाईसुगंधबाईअंतरबाईलक्ष्मी राजपूतरानी सेनसरिता बाईफूलवतीबाईभगवतीबाई आदि मौजूद थी।

विधानसभा की मतदाता सूची में अपना नाम देखने की अपील

आष्टा। आगामी विधानसभा चुनाव के परिपेक्ष में मतदाता सूचियां तैयार की जा रही हैब्लॉक स्तरीय निर्वाचनकर्मी घर-घर जाकर यह कहते है कि एक मतदाता का नाम एक से अधिक उल्लेखित न हो तथा अपात्र मतदाता एवं मृत दाताओं की भी जानकारी इकट्ठी की जा रही है। यह कार्य 20 जून तक संपन्न करने के निर्देश निर्वाचन आयोग द्वारा दिए गए है। वहीं 21 जून से 20 जुलाई तक मतदान केन्द्रों का युक्तिकरण और मतदान केन्द्र भवनों का भौतिक सत्यापन भी किया जाएगा, 21 से 30 जुलाई तक निर्वाचन नामावली प्रकाशन हेतु तैयार की जाएगी। तैयार की गई मतदाता सूची को 31 जुलाई को प्रकाशित कर 21 अगस्त तक दावे-आपत्तियां आमंत्रित की जाएगी। प्राप्त दावे-आपत्तियों का निराकरण 20 सितंबर के पूर्व किया जाएगा और निर्वाचन नामावली का अंतिम प्रकाशन 27 सितंबर को किया जाएगा।  नगरपालिका परिषद आष्टा के अध्यक्ष कैलाश परमार ने सभी नागरिकों से अपील की है कि अपने मतदान केन्द्र के ब्लॉक लेवल निर्वाचनकर्मी से अपनी जानकारी ले और निर्वाचन आयोग द्वारा जारी किए गए कार्यक्रम के अनुसार मतदाता सूची में वास्तविक मतदाता ही दर्ज हो इस बावत जागरूकता रखकर मतदाता सूची में अपना व अपने परिवारजन का नाम सुनश्चित करें।

कंस वध और रुक्मणी विवाह प्रसंग सुनकर भाव विभोर हुए श्रद्धालु

आष्टाः-महालक्ष्मी महिला मंडल के तत्वाधान मे धीरजधाम पं महेष चंदा के निवास मे चल रही भागवत कथा के छठे दिन कथा करते हुए कथा व्यास पं डॉ दीपेष पाठक ने भगवान श्रीकृष्ण की बाल लीलाओ को सुनाते हुए कंस वध और रुक्मणी विवाह प्रसंग सुनाया उन्होने कहा कि जब जब धरती पर अधर्म बढा है तब-तब भगवान ने अवतार लेकर अपने भक्तो को तारा है उन्होने बताया कि किस प्रकार भगवान श्रीकृष्ण ने पांडवो का साथ दिया और धर्म की स्िापना की कथा सुनने से पापो का नाष होता है कथा भगवान के स्वरुप का ज्ञान कराती है आचार्य पं पाठक ने बताया कि कंस द्धारा श्रीकृष्ण को मारने क तमाम प्रयास असफल होने के बाद अक्रूर जी को मथूरा मे उत्सव के बहाने कृष्ण और बलराम को लेने भेजा गोकुलवासियो के मना करने के पष्चात भगवान कृष्ण उन्हे समझाकर मथूरा पहुचते है कंस दोनो को मारने की योजना बनाकर मदमस्त हाथी छोड देता है भगवान उस का वध कर देते है भगवान कृष्ण कंस को ललकारते है और उसके सिंधासन पर चढकर कंस पकडकर धसीटते है और उसका वध कर देते है अन्य प्रंसग मे रुक्मणी विवाह का प्रसंग आचार्य श्री पं पाठक द्धारा सुनाया गया जहॉ भगवान कृष्ण शत्रुओ को पराजित कर रुक्मणी से विवाह करते है इसके पहले भक्तो के द्धारा कंस वध पर मंगल गीत गाकर हर्षोल्लास मनाया गया और उसके बाद कृष्ण रुक्मणी की सुंदर झॉकियॉ प्रस्तुत की गई मगलाष्टक का गान किया गया कृष्ण रुक्मणी के पॉव पखारे परिक्षित पं सुरेष दुबे एंव सभी मंडल की महिलाओ ने तत्पष्चात आरती की गई प्रसाद का वितरण किया गया इस अवसर पर कथाव्यास पं पाठक का शाल श्रीफल के साथ सम्मान एंव भागवत महापुराण की पुजा समाजसेवी अवधनाराण सोनी जितेन्द्र सोनी द्धारा सपत्नि पूजन की इस अवसर पर महेश चंदा सतोष साहू रीतू खण्डेलवाल अनिल सोनी राजेष कटॉरिया केसरसिंह मेवाडा कुमेरसिंह मिटठूपूरा सुदर्षन व्यास रुद्र व्यास समर्थ मुदडॉं विवेक दुबे देवचंद कुषवाह आदि सहित महिला मंडल की महिलॉए उपस्थित थी    


वन कर्मचारी अधिकारी 24 मई से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर


सीहोर। म.प्र. वन कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष कमलेश दोहरे ने बताया कि म.प्र. वन कर्मचारी संघ म.प्र. भोपाल के आव्हान विभिन्न वनांचलो में पदस्थ कार्य पालिक वन कर्मचारी जो जिस समाज के अन्तिम बिन्दू में रहकर वन एवं वन्य प्राणियो की सुरक्षा में तपति दोपहरी कडकडाती ठण्डघनघोर वर्षा में समाज व परिवार से दूर रहकर दबंगता से वनो की सुरक्षा में लगे हुए है लेकिन इतनी कठिन सेवा करने वाले वन कर्मचारियों का वेतन अन्य विभागो के कर्मचारियों से बहुत कम है। इसी तहर की 19 मांगो को लेकर वन कर्मचारी संघ द्वारा अपने मांगो मनवाने हेतु पांच चरणो मे आन्दोलन किया जाने का निर्णय लिया था। जिसमे प्रथम 18/02/2018 को भोपाल में धरना प्रदर्शन किया एंव द्वीतिय चरण में 13/03/2018 को जिला मुख्यालय पर माननीय मुख्य मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपे गए। तृतीय चरण में 29/04/2018 को भोपाल में रैली तथा धरना प्रदर्शन किया गया। लेकिन 5 मई 2018 से होने वाली अनिश्चित कालिन हड़ताल की घोषणा के बाद 4 मई को वन मंत्री एवं विभाग प्रमुख द्वारा 15 दिन का समय मांगा था जिसमें कर्मचारियो की सभी मांगो को माननीय मुख्य मंत्री से मिलकर पूरा कराने का वादा किया था। माननीय मुख्य मंत्री जी से मुलाकात के बाद भी कर्मचारियों को कोरा आश्वासन हाथ लगा। सरकार की और से को ठोस निर्णय नहीं लेने के कारण विभाग प्रमुख को वन कर्मचारियों द्वारा 23/5/2018 तक सम्पूर्ण प्रभार बस्ते जमाकर 24/5/2018 से कम्प्युटर आपरेटर स्थायी कर्मी प्रबंधक एंव सभी वन कर्मचारी अनिश्चित कालीन हड़ताल अपनी मांगो को लेकर की जाऐंगी। हड़ताल की तैयारी में प्रमुख रूप से विरेन्द्र बिसोरिया प्रांतीय सचिवविक्रान्त चौधरी जिला सचिवविष्णु दत्त मिश्रा प्रचार सचिवआर एस जादोन उपाध्यक्षअमर ङ्क्षसह रावतराजेश जाटवदीपक वेदी उपाध्यक्षराजेन्द्र ङ्क्षसह राजपूत उपाध्यक्षमुकेश ठाकुर ब्लॉक अध्यक्ष इछावरआशीष श्रीवास्तव ब्लॉक अध्यक्ष तहसील नसरूल्लागंजहरीश महेश्वरी रेहटीसंतोष राय बुदनीअमित खरे आष्टासलीम बेग लाडकुईचिन्तन प्रसाद तिवारीआशीष खापरेराजेन्द्र चौहानभुपेन्द्र सिंह दुगेरियाअर्जुन वर्माजय सक्सेनाआशीष वर्मा,सुनील चौहानललीत केवटदेवी सिंह भंवरप्रेम ङ्क्षसह वारेलारामदास सोलंकीराजेन्द्र मालवीयसीताराममुकेश यादव रेहटीविजय शर्मामुकेश टिंगामहाराज ङ्क्षसहइदरीस खानविनय टिमरईराजेन्द्र चौहानपी एल राठौरराज किशोर शर्माप्रमोद घुरेप्रदीप मलोटियाछगन सिंह भिलालाविजय कसोटियाकुवंर ङ्क्षसह चौहानकेलाश गोयलकमलेश वर्माराजकुमार पाण्डे वीरपुरनवनीत टिमरईसंजय शर्माभिरेन्द्र भाटीआशीष वर्मागौहर जहा कुरैशीमधुर खल्खोदिनेश चिन्चोलियासंजय यादवआदि कर्मचारियों ने 24/5/2018 से होने वाली अनिश्चित कालीन हड़ताल की तैयारी पूरी कर ली है।
कर्मी प्रबंधक एंव सभी वन कर्मचारी अनिश्चित कालीन हड़ताल अपनी मांगो को लेकर की जाऐंगी। हड़ताल की तैयारी में प्रमुख रूप से विरेन्द्र बिसोरिया प्रांतीय सचिवविक्रान्त चौधरी जिला सचिवविष्णु दत्त मिश्रा प्रचार सचिवआर एस जादोन उपाध्यक्षअमर ङ्क्षसह रावतराजेश जाटवदीपक वेदी उपाध्यक्षराजेन्द्र ङ्क्षसह राजपूत उपाध्यक्षमुकेश ठाकुर ब्लॉक अध्यक्ष इछावरआशीष श्रीवास्तव ब्लॉक अध्यक्ष तहसील नसरूल्लागंजहरीश महेश्वरी रेहटीसंतोष राय बुदनीअमित खरे आष्टासलीम बेग लाडकुईचिन्तन प्रसाद तिवारीआशीष खापरेराजेन्द्र चौहानभुपेन्द्र सिंह दुगेरियाअर्जुन वर्माजय सक्सेनाआशीष वर्मा,सुनील चौहानललीत केवटदेवी सिंह भंवरप्रेम ङ्क्षसह वारेलारामदास सोलंकीराजेन्द्र मालवीयसीताराममुकेश यादव रेहटीविजय शर्मामुकेश टिंगामहाराज ङ्क्षसहइदरीस खानविनय टिमरईराजेन्द्र चौहानपी एल राठौरराज किशोर शर्माप्रमोद घुरेप्रदीप मलोटियाछगन सिंह भिलालाविजय कसोटियाकुवंर ङ्क्षसह चौहानकेलाश गोयलकमलेश वर्माराजकुमार पाण्डे वीरपुरनवनीत टिमरईसंजय शर्माभिरेन्द्र भाटीआशीष वर्मागौहर जहा कुरैशीमधुर खल्खोदिनेश चिन्चोलियासंजय यादवआदि कर्मचारियों ने 24/5/2018 से होने वाली अनिश्चित कालीन हड़ताल की तैयारी पूरी कर ली है।

0 comments: