यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Monday, February 18, 2013

सभी श्रेणी के संविदा शाला शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया 21 से प्रारंभ होगी


शिक्षा विभाग ने संविदा शाला शिक्षक की सभी श्रेणियों की भर्ती प्रक्रिया प्रारंभ कर दी है। कलेक्टर्स सहित अन्य विभागीय अमले को भर्ती की समय-सारणी सहित दिशा-निर्देश जारी किए हैं। संविदा शाला शिक्षक श्रेणी-1 एवं 2 के रिक्त पदों के लिए केवल प्रशिक्षित आवेदकों से ही पूर्ति की जायेगी।
भर्ती प्रक्रिया के तहत संविदा शाला शिक्षक वर्ग-3 के लिए कलेक्टर के समन्वय में जिला शिक्षा अधिकारी और सहायक आयुक्त आदिवासी विकास 21 से 23 फरवरी तक संक्षिप्त विज्ञापन का प्रकाशन करेंगे। विज्ञापन एजूकेशन पोर्टल पर भी प्रदर्शित किया जायेगा। इससे पहले 22 फरवरी तक आयुक्त लोक शिक्षण, निकायों द्वारा तैयार विज्ञापन में यदि रिक्तियाँ परिवर्तित हुई हैं, तो संशोधन की ऑनलाइन प्रविष्टि करवायेंगे। प्रदेश का समेकित विज्ञापन 26 फरवरी को तैयार होगा और पोर्टल पर प्रदर्शित किया जायेगा। संबंधित जिला शिक्षा अधिकारी और सहायक आयुक्त आदिवासी विकास निर्धारित केन्द्र पर अर्हताधारी अभ्यर्थियों के प्रमाण-पत्रों की जाँच एवं सत्यापन पंजीयन क्रमांक 1 से 7 मार्च तक जारी करेंगे।
इसी वर्ग के लिए अभ्यर्थी एमपी ऑनलाइन/कियोस्क के पोर्टल के माध्यम से एक मार्च को अपरान्ह 3 बजे से 8 मार्च की रात्रि 11.50 बजे तक नियुक्ति के लिए स्थान का चयन कर सकेगा। पोर्टल पर मेरिट चयन-सूची एमपी ऑनलाइन द्वारा 20 मार्च को उपलब्ध करवायी जायेगी।
संविदा शाला शिक्षक श्रेणी-1 एवं 2 की पूर्ति प्रशिक्षित आवेदकों से की जायेगी। रिक्तियों का संक्षिप्त विज्ञापन 8 मार्च को जारी किया जायेगा। जिलों में अभिलेखों का प्रमाणीकरण 18 से 30 मार्च के बीच होगा। अभ्यर्थियों द्वारा स्थान का चयन 18 से 31 मार्च तक किया जा सकेगा। चयन-सूची का प्रकाशन 15 अप्रैल को किया जायेगा।

0 comments: