यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Tuesday, February 26, 2013

6 सौ का बतख, 4 सौ की
चीनी मुर्गी बेचते तीन धराए

सीहोर। मंगलवार की दोपहर में शहर में छह सौ रुपए में बतख और चार सौ रुपए की चीनी मुर्गी बिकी, वनविभाग के अमले को जब इसकी जानकारी मिली तो उनके  द्वारा इस कारोबार में लिप्त तीन लोगों को पकड़ कर सारा माल जब्त कर लिया गया। विभाग द्वारा इस मामले में जांच पड़ताल की जा रही है।
    प्राप्त जानकारी अनुसार मंगलवार की दोपहर को स्थानीय पटवारी कालोनी के निकट तीन लोगों द्वारा छह सौ रुपए में बतख और चार सौ रुपए में चीनी मुर्गी बेची जा रही थी, इन लोगों द्वारा बतख को नाली किनारे छोड़ दिया गया था जिसे देखने के लिए भीड़ लग गई थी करीब दो दर्जन से अधिक बतख और चीनी मुर्गी बेच भी दी गई। बताया जाता है कि इनके इस कारोबार के चलते कुछ लोगों द्वारा वन विभाग को सूचना दी गई, करीब एक घंटे बाद विभाग का अमला आया और इनसे पूछताछ की तो यह संतोषजनक सवाल का जवाब नहीं दे पाए जिस पर इनके पास से बतख और चीनी मुर्गी जब्त कर ली गई बताया जाता है कि इन तीनों को अभी पूछताछ के लिए विभाग ने अपने पास ही रखा है, यह तीनों लोग इलाहाबाद के रहने वाले है। वन विभाग के रेंजर अब्दुला खान ने बताया कि इन तीनों से पूछताछ की जाकर राजधानी में उच्च अधिकारियों से मार्गदर्शन मांगा है उनके मार्ग दर्शन के बाद कार्रवाई की जाएगी। रेंजर श्री खान ने बताया कि प्रजाति को लेकर भ्रम बना हुआ है कुछ प्रजाति को लायसेंस प्रदान करने की प्रक्रिया है इसलिए जांच की जा रही है।

0 comments: