यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Thursday, February 21, 2013


सीहोर में अन्त्योदय मेला तेईस को
सीहोर : 21 फरवरी, 2013  
    सीहोर जिला मुख्यालय स्थित आवासीय खेलकूद संस्थान परिसर में  23 फरवरी,13 को पूर्वान्ह 11 बजे से अन्त्योदय मेला आयोजित किया गया है। सांसद श्री कैलाश जोशी के मुख्य आतिथ्य में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता विधायक श्री रमेश सक्सेना करेंगे। कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष श्री धर्मेन्द्र सिंह चौहान, जनपद पंचायत सीहोर की अध्यक्ष श्रीमती संतोष कुंवर चंदेल और नगर पालिका अध्यक्ष श्री नरेश मेवाड़ा विशेष अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे।

बुधनी के ओला प्रभावित क्षेत्र का कलेक्टर ने जायजा लिया
सीहोर : 21 फरवरी, 2013  
    कलेक्टर श्री कवीन्द्र कियावत ने आज बुधनी क्षेत्र के ओला प्रभावित विभिन्न ग्रामों का भ्रमण किया और क्षतिग्रस्त फसलों के संबंध में किसानों से चर्चा की। उन्होंने बुधनी में अधिकारियों की एक बैठक में 26 फरवरी,13 को आयोजित होने वाले अन्त्योदय मेले की तैयारियों एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा की।    
    कलेक्टर श्री कियावत ने आज बुधनी तहसील के ग्राम खांडाबड, मालीबांया, ऊंचाखेड़ा और ग्राम होलीपुरा का भ्रमण किया। उन्होंने किसानों से रूबरू चर्चा की और ओले से प्रभावित फसलों के संबंध में विस्तृत जानकारी हासिल की। उन्होंने किसानों को आश्वस्त किया कि उन्हें नियमानुसार राहत राशि शीघ्र उपलब्ध करा दी जाएगी। इस मौके पर जिला पंचायत सीईओ श्री बी.एस.जामोद, एसडीएम श्री जे.पी. सचान, तहसीलदार श्री तपिश पाण्डे सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। एसडीएम श्री सचान ने बताया कि ओला प्रभावित क्षेत्र का सर्वे कार्य पूर्ण कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि शासन द्वारा ओला प्रभावित 108 किसानों के लिए 6 लाख 63 हजार से अधिक की राहत राशि को मंजूरी प्रदान की गई है। कलेक्टर ने निर्देश दिए कि किसानों को राहत राशि का तत्काल वितरण सुनिश्चित किया जाए।
अन्त्योदय मेले की तैयारियों की समीक्षा
    बुधनी स्थित सामूदायिक भवन में आयोजित एक बैठक में कलेक्टर श्री कवीन्द्र कियावत ने बुधनी के दशहरा मैदान पर 26 फरवरी को आयोजित होने वाले अन्त्योदय मेले की व्यवस्थाओं की सिलसिलेवार समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे क्षेत्र के अधिकतम हितग्राहियों को अन्त्योदय मेले से लाभ पहुंचाए। बैठक में जिला पंचायत सीईओ श्री बी एस जामौद ने अन्त्योदय मेले के लिए की जा रही तैयारियों के संबंध में जानकारी हासिल कर जनपद पंचायत के सीईओ श्री अजित तिवारी को जरूरी दिशा निर्देश दिए। बैठक में एसडीएम श्री जे पी सचान सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।
-

0 comments: