यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Monday, February 25, 2013

विधि विधान से विराजे भगवान
सीहोर। सोमवार की दोपहर को स्थानीय सिंधी कॉलोनी मैदान पर तीन दिवसीय प्राण प्रतिष्ठा समारोह विधि विधान के साथ संपन्न हुआ। कार्यक्रम में विधायक रमेश सक्सेना, नगर पालिका अध्यक्ष नरेश मेवाड़ा, वरिष्ठ समाजसेवी भगवान दास सबनानी, साबू रिझवानी, खुशीराम, हिन्दू उत्सव समिति अध्यक्ष सतीश राठौर विशेष रुप से उपस्थित थे।
    सिंधी कालोनी मैदान में नवनिर्मित मंदिर में सोमवार को भगवान श्री झूलेलाल जी, शिव परिवार, संत सतरामदासजी, अमर शहीद संत कंवरराम साहेब, संतश्री आसूदाराम जी, संत बाबा हरदास राम जी साहेब तथा संत हिरदाराम जी की प्रतिमा पूर्ण विधि विधान के साथ स्थापित की गई। प्रतिमा स्थापना राजधानी से पधारे जयमहाराज द्वारा तीन दिन में संपन्न कराई गई।
    सोमवार की दोपहर में आयोजित कार्यक्रम में विधायक रमेश सक्सेना ने कहा कि मंदिर निर्माण कार्य एक श्रेष्ठ कार्य है जिसके लिए समाज बधाई का पात्र है। नगर पालिका अध्यक्ष नरेश मेवाड़ा ने पूरे सिंधी समाज को बधाई देते हुए कहा कि यह अनुकरणीय कार्य है। समाज सेवी भगवान दास सबनानी ने कहा कि यह भव्य मंदिर निर्माण समाज की एकता का प्रतीक है। साबू रिझवानी ने कहा कि समाज को इसी तरह के कार्य करते रहना चाहिए। इससे पहले अतिथियों का स्वागत समाज के पदाधिकारियों द्वारा किया गया। कार्यक्रम में समाज के अध्यक्ष रमेश आहूजा को सम्मानित किया गया। भगवान झूलेलाल जी की प्रतिमा में सेवा देने वाले महेश आहूजा भोपाल का भी सम्मान अतिथियों द्वारा किया गया। कार्यक्रम में आरती के बाद महाप्रसादी का वितरण किया गया।

0 comments: