यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Tuesday, February 19, 2013


जन सुनवाई एवं जनवाणी के आवेदन लंबित नहीं रहना चाहिए
टी एल बैठक में कलेक्टर के निर्देश 
सीहोर कलेक्ट्रेट में आयोजित टीएल बैठक में कलेक्टर श्री कवीन्द्र कियावत ने विभागीय योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा के दौरान अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जन सुनवाई में ऑफ लाईन एवं ऑन लाइन प्राप्त आवेदनों का तत्परता के साथ निराकरण करें। इसी तरह जनवाणी में प्राप्त आवेदनों को   गंभीरतापूर्वक निराकृत किया जाए। बैठक में एडीएम श्री एस एस बघेल, सहायक कलेक्टर श्रीमती रूचिका चौहान, जिला पंचायत सीईओ श्री बी एस जामोद एवं विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी मौजूद थे। 
बैठक में कलेक्टर ने हितग्राहीमूलक योजनान्तर्गत ऋण प्रकरणों की समीक्षा के दौरान कहा कि सफलता का आधार प्रकरणों की मंजूरी नहीं बल्कि इनका हितग्राहियों को वितरण करना है, जिसकी शत प्रतिशत लक्ष्यपूर्ति हासिल की जाए। उन्होंने जन सुनवाई और जनवाणी में लंबित प्रकरणों की विभागवार समीक्षा की और निर्देश दिए कि समय सीमा के बाद कोई भी आवेदन लंबित न रहे इसका कड़ाई से पालन किया जाए। जिला पंचायत सीईओ श्री बी एस जामोद ने जनवाणी के विभागवार लंबित प्रकरणों का ब्यौरा पेश किया। 
सीहोर में अन्त्योदय मेला 23 को
कलेक्टर श्री कियावत ने सीहोर में 23 फरवरी,13 को आवासीय खेलकूद संस्थान परिसर में आयोजित होने वाले अन्त्योदय मेले की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश कि वे अन्त्योदय मेले में विभागीय योजनाओं से अधिकतम हितग्राहियों को शासन की जनहितैषी योजनाओं का लाभ दिलाना सुनिश्चित करें। मेले में प्रत्येक विभाग का स्टॉल लगाकर आमजन को योजनाओं की जानकारी दी जाए। जिला अधिकारी अपने विकासखंड स्तरीय अमले के साथ अन्त्योदय मेले में अनिवार्य रूप से मौजूद रहेंगे। कलेक्टर ने बताया कि सीहोर के बाद अगला अन्त्योदय मेला इछावर में आयोजित किया जाएगा।  

0 comments: