यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Tuesday, February 19, 2013


स्वाइन फ्लू के सिलसिले में टास्क फोर्स की बैठक आयोजित
सीहोर  जिले में स्वाइन फ्लू से बचाव और नियंत्रण के सिलसिले में आज कलेक्ट्रेट में टीएल बैठक के बाद टॉस्क फोर्स की बैठक आयोजित की गई। कलेक्टर श्री कवीन्द्र कियावत की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में स्वाइन फ्लू की रोकथाम के लिए किए जाने वाले एहतियाती उपायों की विस्तृत जानकारी दी गई।
बैठक में कलेक्टर ने जिले में स्वाइन फ्लू की प्रभावी रोकथाम के लिए गंभीरतापूर्वक कार्यवाही करने के स्वास्थ्य अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस रोग और इसके बचाव की जानकारी के लिए इसका व्यापक रूप से प्रचार प्रसार किया जाए। 
बैठक में विषय विशेषज्ञ चिरायु मेडिकल कॉलेज के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ.विनोद नारखेडे ने स्वाइन फ्लू रोग के प्रादुर्भाव और इसकी रोकथाम संबंधी अहम जानकारी प्रस्तुत की। उन्होंने एक प्रजेन्टेशन के जरिए रोग के प्रभावी नियंत्रण के लिए अपनाए जाने वाले उपायों को रेखांकित किया।
बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अमृतलाल मरावी ने जानकारी देते हुए बताया कि स्वाइन फ्लू के मद्देनजर जिला चिकित्सालय में आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है तथा स्वाइन फ्लू के रोगियों की ओपीडी की अलग से व्यवस्था की गई है।
बैठक में नोडल अधिकारी आईडीएसपी डॉ. आनंद शर्मा ने कहा कि जिले में समस्त विभागों के समन्वित सहयोग से स्वाइन फ्लू की प्रभावी रोकथाम करना टॉस्क फोर्स की बैठक का उद्देश्य है। बैठक में सहायक कलेक्टर श्रीमती रूचिका चौहान, सिविल सर्जन डॉ. टी एन चतुर्वेदी, मेडिकल विशेषज्ञ डॉ. जे आर कनेरिया, पैथालॉजिस्ट डॉ पी एस आर्मो सहित स्वास्थ्य के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे। 

0 comments: