यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Thursday, March 24, 2016

इंग्लिशपुरा में लाश मिलने से सनसनी, लोगों की भीड़ जमा हुई युवक की धारदार हथियार से निर्मम हत्या हत्या कर लाश को कीचड़ भरी नाली में फेंक गए हत्यारें आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस, रात को गदर कर रहे युवकों की तलाश जारी

@ SehoreExpress  app


NEWS BY बसंत दासवानी/बल्लू दासवानी
सीहोर मध्यप्रदेश की NEWS 24 March 2016
इंग्लिशपुरा में लाश मिलने से सनसनी, लोगों की भीड़ जमा हुई
युवक की धारदार हथियार से निर्मम हत्या
हत्या कर लाश को कीचड़ भरी नाली में फेंक गए हत्यारें
आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस, रात को गदर कर रहे युवकों की तलाश जारी
सीहोर। स्थानीय इंग्लिशपुरा क्षेत्र में गुरुवार की सुबह उस समय सनसनी का वातावरण बन गया जब एक 27 वर्षीय युवक की लाश कीचड़ में मिली, बड़ी संख्या में भीड़ एकत्रित हो गई पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लाश बरामद की, यह मामला प्रथम दृष्टया में हत्या का पाया गया, आरोपियों ने धारदार हथियार से उसका गला रेत दिया है। कल रात कुछ लोग गदर कर रहे थे उनकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है।
पुलिस से मिली जानकारी अनुसार गुुरुवार की सुबह इंग्लिशपुरा क्षेत्र में स्वामी विवेकानंद कॉलोनी के निकट मेन रोड पर कीचड़ में 27 वर्षीय युवक का शव बरामद हुआ है, जिसकी पहचान बजरंग कॉलोनी निवासी लखन लाल आत्मज मोहन लाल सिलावट के रूप में की गई है, पुलिस को जिन परिस्थितियों में शव बरामद किया है उसे देखने पर प्रथम दृष्टया मामला हत्या का पाया गया, किन्हीं लोगों द्वारा लखन सिलावट की हत्या निर्ममता पूर्वक गला रेत कर की गई है। पुलिस ने शव को बरामद कर उसका पोस्ट मार्टम कराकर परिजनों के सुपर्द किया युवक की हत्या से बजरंग कॉलोनी गंज में शोक का वातावरण निर्मित हो गया। उसकी हत्या किसने और क्यों की? यह फिलहाल रहस्य का विषय बना हुआ है, पुलिस मामले की जांच कर रही है, लोगों ने मौके पर पुलिस को बताया कि इस खाली प्लाट पर बुधवार की रात को कुछ लोग शराब पीकर मस्ती कर रहे थे हो सकता है उन लोगों द्वारा इस वारदात को अंजाम दिया गया हो, कोतवाली पुलिस द्वारा अज्ञात हत्यारों के खिलाफ मामला कायम कर उनकी तलाश शुरू कर दी है। परिजनों द्वारा इन पंक्तियों के लिखे जाने तक किसी पर शक व्यक्त नहीं किया है। बहरहाल देखना यह है कि पुलिस इस हत्याकांड को कब तक और किस प्रकार से सुलझा पाती है?
जमकर रंग बरसा, रही सही कसर रंगपंचमी पर निकाली जाएगी
रंगपंचमी पर जोरदार जुलूस की तैयारियां प्रारंभ
सीहोर। गुरुवार को भी जिला मुख्यालय पर जोरदार तरीके से रंग खेला गया लोगों ने एक दूसरे को रंग लगाते हुए जमकर भिंगोया, अब सभी हुरियारों द्वारा रही सही कसर को रंगपंचमी पर निकाला जाएगा, रंगपंचमी पर्व पर जोरदार जुलूस निकाले जाने की तैयारियां प्रारंभ कर दी गई है।  गुरुवार की सुबह से ही शहर में रंग का माहौल नजर आने लगा था लोगों ने जी भर रंगों के इस त्योहार का जमकर आनंद उठाया।
पत्नी को मार रहे युवक ने पड़ोसी के हस्तक्षेप से नाराज होकर पेट में छुरा घोंपा, बचाव के लिए आए पिता और भाई पर भी किया हमला
पड़ोसी की हालत गंभीर भोपाल रेफर, हत्या की कोशिश की मामला दर्ज
सीहोर। निकटवर्ती ग्राम छापरी खुर्द में एक युवक जब अपनी पत्नी के साथ मारपीट कर रहा था तब पड़ोसी को हस्तक्षेप करना महंगा पड़ा युवक ने पड़ोसी के पेट में छुरा घोंप दिया जिससे वो गंभीर रूप से घायल हो गया, बीच बचाव के लिए आए पिता और बड़े भाई के साथ भी आरोपी युवक ने मारपीट की दी। पुलिस द्वारा आरोपी के खिलाफ हत्या की कोशिश का अपराध कायम कर लिया है। पुलिस से मिली जानकारी अनुसार निकटवर्ती ग्राम छापरी खुर्द में राधेश्याम आत्मज हरिसिंह बलाई अपनी पत्नी अनीता के साथ मारपीट कर रहा था तभी उनके पड़ोस में रहने वाले किशन लाल द्वारा उसे समझाने का प्रयास किया गया कि पत्नी दूसरे घर से आई है उसके साथ मारपीट करना बुरी बात है जिससे नाराज होकर राधेश्याम द्वारा पड़ोसी किशन लाल के पेट में ही छुरा घोंप दिया गया, इस पर राधेश्याम का बड़ा भाई बाबूलाल और पिता हरिसिंह बीच बचाव के लिए आए तो उसने पिता और भाई और पत्नी अनीता के साथ मारपीट कर दी जिस पर गंभीर रूप से घायल पड़ोसी किशन लाल को हमीदिया अस्पताल भोपाल रेफर किया गया जबकि पिता हरिसिंह, भाई बाबूलाल और पत्नी अनीता को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मंडी पुलिस ने आरोपी राधेश्याम के खिलाफ हत्या की कोशिश का अपराध भादवि की धारा 307 सहित भादवि की धारा 324, 323 के अंर्तगत मामला कायम कर लिया है।
होली खेल रहे दोस्तों में हुआ विवाद मामला पहुंचा पुलिस तक सीहोर। निकटवर्ती ग्राम छापरी खुर्द में होली खेल रहे दोस्तोंं मेंं विवाद की स्थिति निर्मित हो जाने पर मामला थाने तक पहुंच गया पुलिस ने मामला कायम कर लिया है। पुलिस से मिली जानकारी अनुसार मंडी थानान्र्तगत ग्राम छापरी खुर्द निवासी दिनेश आत्मज देवी लाल तबोलिया के साथ होली खेल रहे दोस्तों के बीच विवाद की स्थिति निर्मित हो गई जिस पर जितेन्द्र दंगोलिया द्वारा दिनेश के साथ मारपीट कर दी गई, दिनेश की रिपोर्ट पर पुलिस ने जितेन्द्र के खिलाफ मामला कायम कर लिया है।
मवेशी चराने की बात को लेकर पिता पुत्र ने की युवक से मारपीट
सीहोर। मवेशी चराने की बात को लेकर पिता पुत्र द्वारा युवक के साथ मारपीट करने का मामला प्रकाश में आने पर पुलिस द्वारा आरोपी पिता पुत्र के खिलाफ मामला कायम कर लिया है। पुलिस से मिली जानकारी अनुसार स्थानीय बड़ी ग्वालटोली  गंज निवासी माखन आत्मज तुलाराम यादव उम्र 40 वर्ष अपने करोली वाली माता के पीछे अपने खेत पर मवेशी चरा रहा था मवेशी पड़ोसी के खेत पर चली गई जिस पर कमलेश राठौर और उसके पुत्र पुनीत राठौर द्वारा माखन यादव के साथ मारपीट कर दी गई पुलिस ने माखन यादव की रिपोर्ट पर पिता पुत्र के खिलाफ मामला कायम कर लिया है।
घर से लापता युवती की तलाश में जुटी पुलिस, दो मामलो में विवाहिता की शिकायत पर युवकों पर प्रकरण दर्ज
सीहोर। घर से बिना बताए गई युवती का मामला प्रकाश में आने पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया है जबकि दो अलग अलग मामलों में विवाहिता की शिकायत पर पुलिस ने युवकों पर छेड़छाड़ का मामला कायम किया है। पुलिस से मिली जानकारी अनुसार निकटवर्ती ग्राम रफीक गंज निवासी पूजा आत्मज कमलसिंह उम्र 22 वर्ष पिछले दो दिन से घर से बिना बताए गायब है, आसपास के ग्रामों के साथ साथ रिश्तेदारों के यहां पर तलाशने के बाद जब वो नहीं मिली तो आज मंडी थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। उधर ग्राम बावड़ी चोर मोगराराम में एक विवाहिता के साथ छेड़छाड़ करने वाले आरोपी युवक शम्मू मिंया के खिलाफ भादवि की धारा 354 का मामला कायम कर लिया गया है। इसी क्रम में गवा खेड़ा आष्टा में 27 वर्षीय विवाहिता की शिकायत पर ग्राम के कमलसिंह आत्मज बाबलसिंह सेंधों के खिलाफ छेड़छाड़ का प्रकरण दर्ज किया है।
चलते ट्रेक्टर ट्राली में आग लगने से गेेंहू जला, दो खेतों में भी लगी आग
सीहोर। चलते टे्रक्टर ट्राली में आग लग जाने से करीब पन्द्रह क्विंटल गेेंहू जलकर स्वाहा गया जबकि दो अन्य ग्राम भाऊ खेड़ी और कोलू खेड़ी में भी खेत में आग लगने के मामले प्रकाश में आए है। पुलिस से मिली जानकारी अनुसार ग्राम गवाखेड़ा निवासी कृपाल सिंह आत्मज रामसिंह सेंधों अपनी ट्रेक्टर ट्राली में करीब पन्द्रह क्विंटल गेंहू लेकर जा रहा था तभी कोठरी और गवाखेड़ा के बीच बड़ी लाइन का तार टूट कर गिर गया और चिंगारी ट्राली में गिरी जिससे आग ने गति पकड़ ली जब तक उसे बुझाने का प्रयास किया जाता तब तक उसका गेंहू जलकर स्वाहा हो चुका था। एक अन्य घटना इछावर थानान्र्तगत ग्राम भाऊ खेड़ी में डीपी के पास लगे खेत में और कोलू खेड़ी में एक कृषक के खेत में आग लग गई जिससे दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया। इछावर पुलिस का कहना है कि नुकसान की जानकारी किसानों द्वारा नहीं दी गई है।
चुनाव आयुक्त  ने चुनावी कार्यों की जानकारी हासिल कर दिए आवश्यक निर्देश
अधिकारियों से पूछा कि देश के अन्य जिलों में 18 से 20 वर्ष की आयु के मतदाताओं की संख्या के अनुपात में सीहोर जिले में यह संख्या लगभग आधी क्यों है?
मतदाताओं को असुविधा हो या वह स्थान इस कार्य हेतु उपयुक्त नहीं है तो उसे राजनैतिक दलों से चर्चा कर उन केन्द्रों का स्थान परिवर्तन करने की कार्यवाही करने के निर्देश
मतदाताओं के अस्पष्ट फोटो बदलने हेतु उन्हें सूचना भेजे प्रत्येक पोलिंग बूथ पर बीएलओ का नाम एवं मोबाइल नंबर आवश्यक रूप से लिखवाने के निर्देश
प्रदेश में इछावर में सर्वाधिक मतदान कराने के लिए संपूर्ण अमले की उपलब्धि पर प्रशंसा  की
सीहोर,    भारत निर्वाचन आयोग के आयुक्त श्री ओम प्रकाश रावत ने आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में निर्वाचन संबंधी कार्यो की समीक्षा की। बैठक में चुनाव आयुक्त के साथ म.प्र. निर्वाचन आयोग के अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री एम.एस.बंसल भी उपस्थित थे।  बैठक में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. सुदाम खाडे द्वारा संपूर्ण जिले के चारो विधानसभा क्षेत्रों एवं जिले की तीन लोकसभा क्षेत्रों की जानकारी से भारत के निर्वाचन आयुक्त को अवगत कराया। बैठक में कलेक्टर ने जिले के पुरूष एवं महिला मतदाताओं की संख्या बताते हुए जिले में चुनाव जागरूकता के लिए चलाए जा रहे प्रचार प्रसार अभियान संबंधी की विस्तृत जानकारी से चुनाव आयुक्त को अवगत कराया। बैठक में चुनाव आयुक्त श्री रावत ने जिले के समस्त ब्लाकों के ईआरओ एवं एईआरओ से उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों की जानकारी प्राप्त की और उनसे सुझाव भी मांगे। बैठक में चुनाव आयुक्त श्री रावत ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे मतदान केन्द्रों को आवश्यक सुविधायुक्त बनाएं एवं ऐसे मतदान केन्द्र जहां तक पहुंचने में मतदाताओं को असुविधा हो या वह स्थान इस कार्य हेतु उपयुक्त नहीं है तो उसे राजनैतिक दलों से चर्चा कर उन केन्द्रों का स्थान परिवर्तन करने की कार्यवाही सुनिश्चित करें। श्री रावत ने चिन्ता व्यक्त करते हुए अधिकारियों से पूछा कि देश के अन्य जिलों में 18 से 20 वर्ष की आयु के मतदाताओं की संख्या के अनुपात में सीहोर जिले में यह संख्या लगभग आधी क्यों है। उन्होंने निर्देशित किया कि वोटर लिस्ट में लगे मतदाताओं के अस्पष्ट फोटो बदलने हेतु उन्हें सूचना भेजे साथ ही प्रत्येक पोलिंग बूथ पर बीएलओ का नाम एवं मोबाइल नंबर अवश्य लिखवाएं जिससे मतदाताओं को सुविधा रहे। चुनाव आयुक्त श्री रावत ने अधिकारियों से कहा कि वे निष्पक्ष और निर्भीक रूप से मतदान कराएं जाने की दिशा में उत्पन्न होने वाले अवरोधों का निराकरण कर लोगों को इस हेतु प्रेरित करें। उन्होंने गत विधानसभा चुनाव में प्रदेश में इछावर में सर्वाधिक मतदान कराने के लिए संपूर्ण अमले की उपलब्धि की प्रशंसा भी की। इस अवसर पर बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ.आर.आर. भोंसले, एडीएम डॉ. केदार सिंह, संयुक्त कलेक्टर, जिले के समस्त अनुविभागीय अधिकारी राजस्व एवं तहसीलदार सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।
उज्जैन शोभायात्रा में आष्टा के प्रभु प्रेमी संघ के लोग बड़ी संख्या में भाग लेंगे 25 मार्च को आष्टा में होगी बैठक
सीहोर। प्रभुप्रेमी संघ के राष्ट्रीय संस्थापक अनंत श्री विभूषित श्री अवधेशानंद गिरीजी महाराज देश के सबसे प्राचीन जूना अखाड़े के आचार्य है। सिंहस्थ में जूना अखाड़ा को ही सर्वश्रेष्ठ क्रम धार्मिक एवं प्रशासनिक जगत में मिलता है। जूना अखाड़ा के आचार्य के रूप में स्वामी अवधेशानंद गिरी जी महाराज की उज्जैन में शोभायात्रा (पेशवाई) दिनांक 27 मार्च 2016 को उज्जैन के प्रमुख मार्गो से निकलेगी। सम्पूर्ण सिंहस्थ तथा शोभायात्रा में आष्टा के भक्तजनो की काफी संख्या में हिस्सा लेने की संभावना है, उसी को दृष्टिगत रखते हुए  25 मार्च 2016 दिन शुक्रवार को रात्रि ठीक 8 बजे आष्टा के भक्तजनो की एक बैठक गायत्री मंदिर परिसर बस स्टैण्ड आष्टा में आयोजित की गई है। गायत्री परिवार के प्रमुख एवं भागवतकथा समिति के अध्यक्ष मोहनसिंह अजनोदिया, नगरपालिका अध्यक्ष कैलाष परमार, प्रभुप्रेमी संघ के अध्यक्ष सुरेष पालीवाल, संरक्षकगण प्रेमनारायण गोस्वामी, रामेष्वर प्रसाद खण्डेलवाल, मांगीलाल साहू तथा प्रभुप्रेमी संघ के महामंत्री प्रदीप प्रगति ने सभी भक्तजनो से इस बैठक में पधारकर बैठक को सफल करने का आव्हान किया है।
केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर 26 मार्च को ग्राम जैत आएंगे
सीहोर। भारत सरकार के इस्पात एवं खान मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह तोमर 26 मार्च, 2016 को ग्राम जैत आएंगे और यहां स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होंगे। जारी दौरा कार्यक्रमानुसार केन्द्रीय मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह तोमर 26 मार्च को पूर्वान्ह 11 बजे भोपाल से प्रस्थान कर दोपहर 12.30 बजे ग्राम जैत पहुंचेंगे और वहां स्थानीय कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे। वे दोपहर 1.30 बजे ग्राम जैत से भोपाल के लिए प्रस्थान करेंगे।
प्रदेश स्तरीय प्रेरक बैठक , 6 अप्रैल को उज्जैन में
उज्जैन।  विगत कई वर्षो से मध्य प्रदेश में साक्षरता की अलख जगाने वाले , साक्षर भारत मिशन अंतर्गत सेवारत प्रेरक भाइयो व् बहनो के अधिकारो का हनन हो रहा है। प्रेरक स्थाईकरण, विगत 12 माह से प्रेरक वेतन न मिलना, संविदा शिक्षक भर्ती में प्रेरको का  प्राथमिकता से चयन किया जाये, वेतन सम्मानजनक हो ।आदि समस्याओ को शासन प्रशासन के समक्ष रखने व् समय समय पर प्रेरक अधिकारी की लड़ाई लडऩे हेतु आगामी दिनांक - 06 अप्रैल 2016, बुधवार , समय - प्रात: 10 बजे, स्थान -कालिदास पार्क ,राम घाट के पास उज्जैन में मध्य प्रदेश स्तरीय समस्त जिलाध्यक्षो की अतिआवश्यक बैठक श्री गोपालदास बैरागी (राष्ट्रीय सचिव अखिल भारतीय प्रेरक महासंघ) की अध्यक्षता में रखी जा रही है।जिसमे मध्य प्रदेश के समस्त प्रेरक भाई बहन के अधिकारो की लड़ाई सुचारू व् पूरी ईमानदारी से लड़ी जा सके इसके लिए , मध्य प्रदेश स्तरीय नवीन प्रेरक संघ का गठन किया जावेगा व् एक ऊर्जावान प्रेरको से  ओतप्रोत कार्यकारिणी का गठन भी किया जाएगा।  अत: मध्य प्रदेश के समस्त जिलो के प्रेरक संघ के जिला अध्यक्ष  अनिवार्य रूप से नियत स्थान पर पधार कर आपके अपने इस प्रथम आयोजन को भव्यता प्रदान करे व् अपने अधिकारो को समयावधि में हासिल करने हेतु एकता व् अखण्डता के इस अवसर में अपनी सहभागिता निहित करे।


0 comments: