यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Friday, March 25, 2016

कार की टक्कर से ग्रामीण की मौत, कार चालक और उसकी पत्नी भी घायल

@ SehoreExpress  app

NEWS BY बसंत दासवानी/बल्लू दासवानी
सीहोर मध्यप्रदेश की NEWS 25 March 2016
कार की टक्कर से ग्रामीण की मौत, कार चालक और उसकी पत्नी भी घायल
सीहोर। शुक्रवार को कार की टक्कर से एक ग्रामीण की दर्दनाक मौत हो गई जबकि कार चालक और उसकी पत्नी भी इस हादसे में घायल हो गई जिन्हें उपचार के लिए भोपाल रेफर किया गया है। पुलिस ने कार चालक के खिलाफ मामला कायम कर लिया है। पुलिस से मिली जानकारी अनुसार भोपाल से खाते गांव जा रही कार क्रमांक एमपी 09 सीआर 5722 के चालक द्वारा बोरी और सेमरी रोड के बीच बाइक से अपने घर डोंगरी जा रहे 35 वर्षीय अनिल उइके आत्मज सीताराम उइके को पीछे से टक्कर मार दी टक्कर इतनी भीषण थी कि बाइक सवार डोंगरी निवासी अनिल उइके काफी दूर जा फिंकाया और घटना स्थल पर ही उसकी दर्दनाक मृत्यु हो गई बताया जाता है कि टक्कर पीछे होने से कार मालिक और उसकी पत्नी भी गंभीर रूप से घायल हो गई, कार चला रहे खाते गांव निवासी मालिक की हालत अधिक नाजुक बताई जा रही है दोनों को तत्काल भोपाल के लिए रेफर किया गया। फिलहाल रेहटी पुलिस द्वारा कार चालक के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया गया है।
आग से 2 लाख का नुकसान, 3 मवेशी जिंदा जले, तीन घंटे बाद पहुंची फायर बिग्रेड
सीहोर। शुक्रवार की दोपहर में ग्राम सुनेण में कृषक की टापरी में आग लग जाने से करीब दो लाख रुपए से अधिक का नुकसान हो गया, यहां पर बंधे तीन मवेशी जिंदा जल गए, ताजुब्ब की बात यहां पर यह है कि आग बुझाने के लिए फायर बिग्रेड करीब तीन घंटे के बाद पहुंची। प्राप्त जानकारी अनुसार ग्राम लाड़कुई निवासी सुरेश मीणा आत्मज जगदीश मीणा के सुनेण स्थित खेत पर बनी टापरी पर शुक्रवार की दोपहर करीब डेढ़ बजे आग लग गई, आग ने देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर लिया फायर बिग्रेड को खबर की गई लेकिन वो शाम पाँच बजे के बाद ही आ सकी उसके द्वारा आग बुझाने की औपचारिकता पूर्ण की गई लेकिन उसके पहले ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पा लिया गया। बताया जाता है कि इस आगजनी में उसकी तीन गाय जिंदा जलने से मर गई है चौथी गाय की हालत गंभीर है, इसके अलावा भूसा, मोटर, स्र्टाटर, पाइप और अन्य घरेलू समान जलकर खाक हो गया इस आगजनी में करीब दो लाख रुपए के नुकसान का आकंलन किया गया है।
पड़ोसियों में झगड़ा, दो महिलाओं सहित चार पर प्रकरण दर्ज
सीहोर। शुक्रवार को दो पड़ोसियों में झगड़ा हो जाने पर पुलिस ने दो महिलाओं सहित चार लोगों के खिलाफ मामला कायम कर लिया है। कोतवाली पुलिस से मिली जानकारी अनुसार मुर्दी रोड पर शुक्रवार को पुरूषोतम शर्मा और रामभरोस जोशी के परिवार के बीच पुरानी बात को लेकर झगड़ा हो गया जिस पर सीमा शर्मा पत्नी पुरूषोतम शर्मा की रिपोर्ट पर रामभरोस जोशी और शीला जोशी के खिलाफ और रामभरोस आत्मज मंटूलाल जोशी की रिपोर्ट पर सीमा शर्मा और पुरुषोतम शर्मा के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
ग्राम भंवरा में मकान में लगी आग लाखों का नुकसान
सीहोर। ग्राम भंवरा में एक मकान में लग जाने से किसान का लाखों रुपए का नुकसान हो गया। पुलिस से मिली जानकारी अनुसार ग्राम भंवरा निवासी कैलश आत्मज सरदार सिंह पंवार के मकान में शुक्रवार की दोपहर में एक बजे आग लग गई जिससे गेंहू, भूसा और गृहस्थी का लाखों का समान जलकर खाक हो गया। पुलिस ने आगजनी का मामला कायम करते हुए जांच शुरू कर दी है।
दो परिवारों में झगड़ा, सात लोगों के खिलाफ मामला कायम
सीहोर। ग्राम सेव खेड़ी में दो परिवारों में झगड़ा हो जाने पर पुलिस ने दोनों पक्षों के लोगों के सात लोगों के खिलाफ मामला कायम कर लिया है। पुलिस से मिली जानकारी अनुसार आष्टा थानान्र्तगत ग्राम सेव खेड़ी निवासी धरमसिंह आत्मज अमर सिंह सपेरा के साथ भंवर नाथ, धनसिंह नाथ, मानसिंह और बने सिंह द्वारा मारपीट किए जाने पर प्रकरण दर्ज किया गया है जबकि रेखा पत्नी संतोष नाथ की रिपोर्ट पर धरमनाथ, राजा नाथ और विनोद नाथ के खिलाफ मामला आष्टा पुलिस द्वारा दर्ज किया गया है। मारपीट का कारण पुराना विवाद बताया जा रहा है।
महिलाओं के साथ मारपीट के मामले में पति समेत दो लोगों पर प्रकरण कायम
सीहोर। महिलाओं के साथ मारपीट का मामला प्रकाश में आने पर पुलिस द्वारा पति सहित दो लोगों पर प्रकरण दर्ज कर लिया गया है। पुलिस से मिली जानकारी अनुसार ग्राम पीली खदान निवासी संतोषी बाई के साथ उसके पति सुनील आत्मज देवी सिंह बलाई के द्वारा मारपीट कर दिए जाने पर और ग्राम बफापुर ढाकनी निवासी निर्मला बाई पत्नी प्रेमसिंह मालवीय के साथ ग्राम के ही राजमल आत्मज अमरसिंह मालवीय द्वारा मारपीट कर दी गई आष्टा पुलिस ने दोनों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
पंकज सुबीर की कहानी पर बनी आडियो फिल्म इस कहानी को सुनने के लिए इस लिंक पर क्लिक किया जा सकता है-https://www.youtube.com/watch?v=PomCyrvUo6M&feature=youtu.be
शहीद भगत सिंह का कांग्रेस नेता द्वारा अपमान किये जाने पर युवा मोर्चा ने किया पुतला दहन
सीहोर। भारतीय जनता युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष प्रिन्स राठौर के नेतृत्व में कोतवाली चौराहे पर आज शाम 6 बजे कांग्रेस नेता शशि थरूर का पुतला जलाया गया। जानकारी देते हुए जिला कार्यालय मंत्री प्रितेश राठौर ने बताया कि विगत कुछ दिनों पहले जेएनयू में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था। जिसमें कांग्रेस नेता शशि थरूर ने देश द्रोह के आरोपी कन्हैया कुमार की तुलना महान शहीद भगतसिंह जी से करते हुए उसकी शान में तारीफों के कसीदे पढे थे जबकि वह कन्हैया भारत की बर्वादी की बात करता है और हमारे देश की सेना का आये दिन अपमान करता है एवं वह व्यक्ति आतंकवादी अफजलगुरू के लिए यूनिवर्सिटी में श्रंद्धाजलि कार्यक्रम आयोजित करता है। ऐसे देश द्रोही व्यक्ति की तुलना व उनका साथ देने का काम कांग्रेस पार्टी व उसके कुछ नेता कर रहे है। जो कि पूर्णत: अनुचित हैं। युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष प्रिन्स राठौर ने कांग्रेस के इस कृत्य का पुरजोर विरोध करते हुए कहा कि जनता कभी भी ऐसी देश द्रोही पार्टी का बोझ  नही उठाएगी। इस कार्यक्रम में प्रमुखरूप से सीताराम यादव, सुदीप व्यास , अमित कटारिया, कल्ला त्यागी, नूरा पहलवान, इरशाद पहलवान, शाहिद पहलवान , प्रवेश राठौर, विजेन्द्र वर्मा, रिक्की राय, चीलू चौरसिया, अभिषेक जोशी, लक्की कुशवाह, भानू राठौर, राहुल राठौर आदि लोग मौजूद थे।
जिला चिकित्सालय में हुई प्रसूता की मौत से नाराज कांग्रेसजनों ने मुख्यमंत्री  से की कार्यवाही की मांग
प्रभारी मंत्री रामपालसिंह के सीहोर आगमन पर सौंपा जाएगा ज्ञापन
सीहोर. जिला कांग्रेस महामंत्री मेहफूज कुरेशी बंटी ने बताया कि जिला चिकित्सालय में डॉक्टरों द्वारा लापरवाही बर्ती जा रही है. खास तौर से महिला डॉक्टरों की लापरवाही से बीस दिनों में दो प्रसूता महिलाओं की जिला चिकित्सालय में लापरवाही से मौत हो गई. मरीजों की मौत से जिले की जनता व कांग्रेसजन का विश्वास जिला चिकित्सालय से उठ गया है. प्रदेश सचिव राहुल यादव ने जिला अस्पताल अस्पताल प्रशासन पर संवेदनहीनता का आरोप लगाते हुए कहा है कि जिला चिकित्सालय में मंगलवार को धूमड़ाखेड़ी निवासी गर्भवती महिला चन्दकला मालवीय और उसके पेट में पल रहे बच्चे की मौत की वजह ड्यूटी डॉक्टरों की लापरवाही का नतीजा है.  सवाल यह उठता है कि उक्त गर्भवती महिला रेफर होकर आई थी तो डॉक्टर ने उनकी उचित देखभाल क्यों नहीं की. उसके बाद भी यदि चिकित्सालय में व्यवस्था नहीं थी तो उन्हें भोपाल रेफर नहीं किया गया. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा है कि डॉक्टरों को उचित फीस न दिए जाने के कारण उनकी अनदेखी की जाती है और उन्हें इन परिस्थितियों में छोड़ दिया जाता है कि उन्हें इलाज की बजाय मौत नसीब हो. इससे पूर्व में भी गर्भवती महिला श्रीमती कुलाडिय़ा की मौत की वजह परिजनों ने डॉक्टर व कर्मचारियों की लापरवाही बताया था. बार-बार जिला चिकित्सालय में गर्भवती महिलाओं के साथ लापरवाही बरतने के बावजूद भी विभागीय जांच कराकर टालम-टोल कर दिया जाता है. जबकि प्रथम दृष्टि में गर्भवती महिलाओं की मौत की न्यायिक जांच की जाना चाहिए. चन्द्रकला की मौत के बाद गुस्साए इछावर विधायक, प्रदेश सचिव राहुल यादव व कांग्रेसजनों ने जब जिला चिकित्सालय पर धरना दिया तब जाकर मजिस्ट्रियल जांच की घोषणा हो सकी. प्रदेश सचिव राहुल यादव व मेहफूज बंटी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से पत्र लिखकर कार्यवाही की मांग करते हुए कहा कि प्रभारी मंत्री रामपालसिंह के नगर आगमन पर नगरवासी व पीडि़त परिवार के साथ कांग्रेसजन उन्हें ज्ञापन सौंपेंगे.  प्रदेश सचिव व जिला महामंत्री मेहफूज बंटी ने जिला चिकित्सालय पर आरोप लगाए हैं कि स्टाफ द्वारा मरीजों और उनके परिजनों से पैसे मांगें जाते हैं. मरीजों व उनके परिजनों के साथ डॉक्टरों व अस्पताल के अन्य कर्मचारी नर्स स्टाफ का व्यवहार ठीक नहीं रहता है.  मरीजों को निजी अस्पतालों में जाने को मजबूर किया जाता है. डिलेवरी होने पर स्टाफ कर्मचारी द्वारा पैसे मांगे जाते हैं. मरीजों के गंभीर होने पर भी डॉक्टरों का समय पर नहीं पहुंचना सर्जरी करते वक्त स्टाफ नर्स या पेरामेडिकल स्टाफ से टाके लगवाना. मेडिको लीगल जांच में देरी करना, गंभीर मरीजों को समय पर रेफर नहीं करना, एंबूलेंस समय पर उपलब्ध नहीं कराना, वर्षों से जमे डॉक्टरों द्वारा अपने दलालों के माध्यम से मरीजों पर दबाव डालकर प्रायवेट इलाज हेतु मजबूर किया जाता है. प्रसूता महिलाओं को कई घण्टे अस्पताल में इलाज हेतु चक्कर लगवाए जाते हैं. एक डॉक्टर को दिखाने पर दूसरा ड्यूटी डॉक्टर उस प्रसूता का इलाज करने से मना करता है. ड्यूटी न होने पर उसे प्रायवेट क्लीनिक पर आने को मजबूर किया जाता है. इन सभी तथ्यों को प्रदेश सचिव ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है एवं विज्ञप्ति जारी कर बताया है कि शीघ्र ही दोषी डॉक्टरों व जिला चिकित्सालय की व्यवस्थाएं नहीं सुधारी गई तो मजबूर होकर मृतकों के परिजनों के साथ मानव अधिकार आयोग को शिकायत के साथ-साथ प्रभारी मंत्री को ज्ञापन सौंपा जाएगा.
सड़क दुर्घटना में चाचा भतीजे की मौत से शोक में डूबा शाहगंज
शाहगंज. एक दिन पूर्व चाचा के चिता की राख ठंडी भी नहीं हुई थी कि दूसरे दिन भतीजे के अंतिम यात्रा निकलने से नगर में हर व्यक्ति की आंखें नम थीं. नगर परिषद शाहगंज के सहायक राजस्व निरीक्षक विजय तिवारी एवं चाचा पूर्व शिक्षक रामस्वरूप तिवारी के बरखेड़ा जोड़ के पास हुई सड़क दुर्घटना में हुई मौत से शाहगंज नगर में मातम का माहौल रहा. नर्मदा तट पर श्री तिवारी के अंतिम संस्कार में शाहगंज सहित क्षेत्र के हजारों लोगों ने हिस्सा लिया. जहां मुखाग्नी छोटे भाई नितिन तिवारी ने दी.   उल्लेखनीय है कि विजय तिवारी मार्कफेड अध्यक्ष रमाकांत भार्गव के पीए नितिन तिवारी के बड़े भाई हैं जो कि नगर परिषद शाहगंज में पदस्थ थे. विजय तिवारी होली मनाने के बाद अपनी बहन की ससुराल में चाचा एवं माताजी के साथ गुलाल लगाने जा रहे थे. विजय तिवारी अल्टो वाहन क्रमांक एमपी 05 सीए 5594 से ओबेदुल्लागंज जा रहे थे. तभी सामने से अंधी रफ्तार में आ रही इंडिको कार ने टक्कर मार दी. उनकी मां श्रीमती गुलाब बाई गंभीर रूप से घायल हो गई थीं जिनका नर्मदा अस्पताल में उपचार चल रहा है. श्री तिवारी के निधन पर नर्मदा तट पर शोक सभा का आयोजन किया गया. जिसमें राजेन्द्रसिंह, मार्कफेड अध्यक्ष रमाकांत भार्गव, महेश उपाध्याय, रामानुज मिश्रा, महेन्द्र शर्मा, रामसेवक पटेल मंझले भैया, अजय दुबे आदि ने श्रद्धांजलि अर्पित की.
 
कांग्रेस ने की हत्यारों को गिरफ्तार करने की मांग
सीहोर। मप्र कांग्रेस कमेटी अनुसूचित जाति विभाग के प्रदेश संयोजक नरेन्द्र खंगराले ने जिले के पुलिस अधिक्षक मनीष कपूरिया को ज्ञापन सौपते हुए बताया कि नवल मोहल्ला बजरंग चौराह निवासी लखन सिमोलिया पिता मोहन सिमोलिया उम्र 26 वर्ष जिसकी 23 मार्च 16 की रात्री बेहरहमी से हत्या कर दी गई थी। उक्त मृतक के हत्यारों को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की गई है। मांग करने वालों में प्रमुख रूप से दामोदर राय, वरिष्ठ कांग्रेस नेता दर्शनसिंह वर्मा, एडवोकेट सुरेश गुप्ता, एडवोकेट शरद जोशी, प्रदेश संयोजक नरेन्द्र खंगराले, सीहोर जिला महिला कांग्रेस कमेटी कीअध्यक्ष पार्षद श्रीमति आरती खंगराले, भगवत सिंह ठेकेदार, सुरेश कुमार यादव, मुकेश यादव, पूनम मौर्य, हरीश कोटियॉ, धर्मेन्द्र मेकेनिक, सुनील यादव, सोरभ निरजंन इत्यिादि लोग प्रमुख थे।
शहीद दिवस पर काव्य निशा का आयोजन
सीहोर ।  स्थानीय गंगा आश्रम राठौर भवन में जन सहयोग सेवा समिति के तत्वाधान में शहिदे आजम सरदार भगतसिंह, सुखदेव, राजगुरु की पावन स्मृति में शहीद दिवस के अवसर पर काव्य निशा एवं विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता सार्थक संस्था के अध्यक्ष कमलेश याज्ञिक ने की। इस अवसर पर मुख्य अतिथि हेमराज राठौर व विशेष अतिथि साहित्यकार लक्ष्मीनारायण राय रहे। सर्व प्रथम अतिथियों ने सरदार भगवतङ्क्षसह के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर विचार गोष्ठी का शुभारंभ किया। विचार व्यक्त करते हुए कमलेश याज्ञिक ने भगवत सिंह के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि उनके जीवन से आज के युवाओं को प्रेरणा लेने की आवश्यकता है, वो सच्चे देश भक्त थे, जिन्होंने देश के लिये अपने जीवन का बलिदान हस्ते-हस्ते दे दिया और लोग आज के कन्हैया की तुलना भगतसिंह से कर रहे हैं, जो कि एक गलत प्रसंग है। भगतसिंह अपने आपमें एक अलग ही पहचान है, उनकी तुलना किसी भी नहीं की जा सकती। काव्यगोष्ठी में उपस्थित कविगण लक्ष्मीनारायण राय, ब्रजेश शर्मा, कमलेश याज्ञिक, लक्ष्मण चौकसे, ओमप्रकाश तिवारी, कैलाश गौस्वामी, वासूदेव जादवानी, जोरावर सिंह, डॉ.व्हीपी शर्मा, विनोद पंसारी ने देर रात तक काव्य पाठ करके श्रोताओं को देशभक्ति से ओतप्रोत किया। कार्यक्रम का संचालन ब्रजेश शर्मा ने किया एवं सरस्वती वन्दना गीतकार ओमप्रकाश तिवारी ने की। उपस्थित साहित्यकारों को तिलक लगाकर समिति अध्यक्ष लक्ष्मण चौकसे ने स्वागत किया। उपस्थित श्रोता विनोद राठौर, मुकेश राय, जयप्रकाश राय, मुकेश राठौर, संजय राठौर, धर्मपाल वर्मा, दिनेश राठौर, विभूति चौकसे, आयुषी जायसवाल, अंकित परमार आदि उपस्थित रहें।
ओवर ब्रिज निर्माण को लेेेकर सांसद को दिया ज्ञापन
सीहोर। मानसिंह पंवार भाजपा नेता के नेतृत्व में भाजपा के कार्यकर्ताओं ने भोपाल पहुॅचकर भोपाल के सांसद अलोक संजर से मुलाकात कर अधूरे ओवर ब्रिज की मांग को लेकर एक ज्ञापन सौपा एंव सांसद संजर से आग्रेह किया की वह व्यक्तिगत रूप से रूची लेकर सीहोर रेल्वे लाइन पर अधूरे पड़े ओवर ब्रिज के कार्य को रेल मंत्री से मिलकर शीघ्र प्रारंभ करवाये। अधूरे निर्माण कार्यो की वजह से रेल्वे क्रासिंग पर वाहनों  के आवागमन कई परेशानियॉ होती है। आए दिन यातायात के कारण जाम की स्थति बनी रहती है। भोपाल पहॅुच कर ज्ञापन सौपने वालों में प्रमुख रूप से मानसिंह पवंार ,निर्मल पवांर, हरिश राठौर, प्रदीप बिजोरिया, मोहन चौरसिया, जगदीश शर्मा, नागेन्द्र तोमर, भगवत सिंह पटेल, महेश तिवारी, अखलेश योगी, जितेन्द्र राठौर धरर्मेद्र सरपंच, धीरज राठौर, हर्ष महेश्वरी, धीरज महेशवरी, रोहित सेन, हिृदेश महेश्वरी, केशव पाटीदार  आदि लोगों ने अधूरे ब्रिज को जल्द पूर्ण करने की मांग की।
मुख्यमंत्री श्री चौहान कल ग्राम जैत आएंगे
सीहोर। प्रदेश के मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान 26 मार्च को ग्राम जैत आएंगे और यहां स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होंगे। जारी दौरा कार्यक्रमानुसार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 26 मार्च को प्रात: 9.40 बजे भोपाल से हैलीकाप्टर द्वारा प्रस्थान कर प्रात: 10 बजे ग्राम जैत पहुंचेंगे और वहां स्थानीय कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे। वे सायं 5.20 बजे हैलीकाप्टर द्वारा ग्राम जैत से भोपाल के लिए प्रस्थान करेंगे।
मंत्री जयंत मलैया कल ग्राम जैत आएंगे
सीहोर। प्रदेश के वित्त, वाणिज्यिक कर, योजना, आर्थिक एवं सांख्यिकी एवं जल संसाधन मंत्री जयंत मलैया आज ग्राम जैत आएंगे और यहां स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होंगे। जारी दौरा कार्यक्रमानुसार मंत्री  जयंत मलैया 26 मार्च को प्रात:10 बजे भोपाल से कार द्वारा प्रस्थान कर दोपहर 12 बजे ग्राम जैत पहुंचेंगे और वहां स्थानीय कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे। वे दोपहर 12.30 बजे कार द्वारा ग्राम जैत से भोपाल के लिए प्रस्थान करेंगे।
बाल विहार मैदान में मनेगी अंबेडकर जयंती निकलेगा चल समारोह राष्ट्रीय स्तर के सामाजिक चिंतक हिस्सा लेंगे
सीहोर। संविधान  निर्माता डा.बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की 125वीं जयंती 14 अप्रेल  को प्रात: 11 बजे बाल विहार मैदान सीहोर में हर्षाे उल्लास के साथ मनाई जाएगी। महात्मा फूले एवं सम्राट अशोक की जयंती के साथ इस समारोह को संयुक्त जयंती समारोह नाम दिया गया है। इस अवसर पर भोपाल नाका से तहसील चौराहा तक विशाल चल समारोह एवं स्वाभिमान रैली निकाली जाएगी वहीं राष्टीय स्तर के सामाजिक चिंतकों द्वारा समारोह को संबोधित किया जाएगा। संयुक्त जयंती समारोह की सफलता के लिए ग्रामीण स्तर पर भी व्यापक तैयारियां की जा रही है। डॉ. अंबेडकर चल समारोह समिति के प्रमुख हरीओम जाटव ने बताया कि  संविधान निर्माता बाबा साहब अंबेडकर की 125वीं जयंती 14 अप्रेल को सुबह अंबेडकर पार्क में प्रतिमा पर माल्यार्पण के उपरंात विशाल चल समारोह निकाला जाएगा जो भोपाल नाका, कोतवाली चौराहा, मुख्य मार्ग, तहसील चौराहा होते हुए बाल विहार मैदान पहुंचेगा। बाल विहार मैदान में संयुक्त जयंती समारोह को मुम्बई हाईकोर्ट के अधिवक्ता एवं राष्ट्रीय सामाजिक चिंतक रवीन्द्र भारे, भारतीय सेना के सेवानिवृत्त चिकित्सा अधिकारी व विचारक डॉ. रतनलाल कलचुरिया, फूले अंबेडकरी विचारक नागपुर प्रोफेसर आईएन बंजारी जयंती समारोह को संबोधित करेंगे। उन्होंने बताया कि चल समारोह का विभिन्न सामाजिक संगठनों द्वारा चौक चौराहों पर भव्य स्वागत किया जाएगा। वहीं डॉ. अंबेडकर, महात्मा ज्योतिबा फूले, सम्राट अशोक के जीवन संघर्ष पर आधारित  गीत-संगीत एवं विशाल भोजन दान कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया है। अंबेडकर धर्मशाला में आयोजित बैठक में समारोह के सफलता की कार्ययोजना बनाई गई। जिसमें मप्र भीम युवा संगठन के हेमंत दोहरे, जनमसिंह परमार, पूनम मौर्य, ब्रजेस सिलावट, देवेन्द्र दोहर, गिरधारीलाल मालवीय, गेंदालाल सूर्यवंशी, राहुल सिलोरिया, अर्जुन नागर, जितेन्द्र बामनिया, सुरेश   कुमार सहित कई युवा उपस्थित रहे।
जिला उत्कृष्ट व मॉडल स्कूल में 9वी की प्रवेश परीक्षा 27 को
सीहोर। जिला स्तरीय उत्कृष्ट विद्यालय सीहोर एवं मॉडल स्कूल सीहोर, इछावर व आष्टा में शिक्षा सत्र 2016-17 हेतु कक्षा 9वी में प्रवेश के लिये प्रोफेशनलन एग्जामिनेशन बोर्ड के माध्यम से प्रवेश परीक्षा का आयोजन 27 मार्च  को सुबह 9.45 से दोपहर 12.45 बजे तक किया गया है। जिला नोडल अधिकारी एवं समन्वयक प्राचार्य उत्कृष्ट विद्यालय आरके बांगरे ने बताया कि चयन परीक्षा में बैठने के लिये जिन छात्रों ने ऑनलाईन आवेदन पत्र भरा है वे अपना प्रवेश पत्र मण्डल के पोर्टल से डाउनलोड कर सकते हैं। छात्र को चयन परीक्षा में सम्मिलित होने के लिये डाउनलोड किया गया। प्रवेश पत्र, फोटो युक्त पहचान पत्र व काला डॉड पेन लेकर परीक्षा केन्द्र में उपस्थित होना अनिवार्य है। छात्रों को 100 प्रश्नों के उत्तर ओएमआर शीट में अंकित करने होंगे। छात्र पूर्वाभ्यास के लिये अपने परीक्षा केन्द्र में उपस्थित हो सकते हैं। प्राचार्य श्री बांगरे ने बताया कि उक्त परीक्षा हेतु मुख्यालय में दो केन्द्र बनाये गये हैं। उत्कृष्ट विद्यालय में 600 एवं शासकीय महारानी लक्ष्मीबाई  कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सीहोर में 122 परीक्षार्थी सम्मिलित होगें। जबकि विकासखण्ड मुख्यालय ने उत्कृष्ट विद्यालय आष्टा में 262 एवं उत्कृष्ट विद्यालय इछावर में 287 सीटें एवं मॉडल स्कूल सीहोर, इछावर व आष्टा में 80-80 सीटों के लिये यह परीक्षा आयेाजित की जा रही है।

जल संकट को लेकर दिया धरना
जावर। गंभीर जलसंकट को लेकर उसके निराकरण के लिये 11 पार्षद व गणमान्य नागरिको ने गांधी चौक पर नगर परिषद जावर के अध्यक्ष शैलेष कुमार वैद्य के खिलाफ धरना दिया एवं नगर जिलाधीश व मुख्य नगर पालिका अधिकार के नाम ज्ञापन सौपा एवं 5 दिन में जल संकट को लेकर गम्भीरता से निर्णय नही लिया गया एवं 5 दिन में निराकरण नही किया गया तो आगे और अधिक उग्र अंादोलन किया जावेगा। जिसके जवाबदार नगर परिषद के अध्यक्ष होंगे। वहीं इस अवसर पर नप. उपाध्यक्ष शिवम सोनी ने कहा है हम जावर नगरवासी के हर दुखदर्द में साथ है जो जलसंकट जावर नगर में हुआ है एवं 7 दिवस में वार्डो मे जल प्रदाय किया जा रहा है। अगर इसे पूर्व अनुसार नहीं दिया गया तो हम आगे  जनता के लिये लड़ाई लडेंगे। वही दयाराम परिहार ने नगर परिषद जावर के अध्यक्ष द्वारा किए गए भ्रष्टाचार की पोल खोलकर जनता को अवगत कराया और भंगार लाईट फर्नीचर व वाहन मे जो भ्रष्टाचार सिद्ध हुआ है। अवसर पर नगर परिषद अध्यक्ष  से कहा कि मानवता के नाते अध्यक्ष को इस्तीफा दे देना चाहिये एवं जनता को हिसाब दे। इस अवसर पर जिलामंत्री बाबूलाल पटेल, संजय अजमेरा, जयसिंह ठाकुर, मेहरबान सिंह, अजयसिंह सेठ, राकेश सेंधव, विक्रम सिंह कप्तान, विजेन्द्र सिंहभूपेन्द्र सिह, ठाकुर राजेश शर्मा ने भी अपना उद्बोधन दिया और कहा कि जलसंकट पर तत्काल नराकरण किया जावे। इस अवसर पर पार्षद राजेन्द्र भरेवा, असलम कुरेशी, जसपाल सिह ठाकुर, गुलाब सिंह ठाकुर, राजेन्द्र परिहार, फतेहसिह मालवीय, विरेन्द्र ठाकुर, भेरुसिह मालवीय, कृष्णगोपाल अजमेरा, मुकेश चौरसिया, मुकेश शर्मा, गोपाल भंसाली, लियाकत अली, मयंक चौरसिया, राजेन सेन्धव, धीरजसिंह, आसिक भाई, चेतन दरबार, शेरू भेरेवा, संतोष जैन, संतोष सरदार, सुरेन्द्र मुनिम, प्रहलाद मिस्त्री, रासिद अली, दशरथ सिंह ठाकुर, शंाति भावसार, प्रहलाद राठोर, प्रहलाद प्रजापति, राजा अली  बंटी राठोर, निर्मल राठोर देवेन्द्र ठाकुर आदि उपस्थित रहे। अंत में आभार व्यक्त पार्षद राजेन्द्र भरेवा ने किया ।
संस्कार में बच्चों ने हर्षोउल्लास के साथ मनाया होली का पर्व
जावर। संस्कार एजूकेशन एकेडमी जावर में बडें उत्साह के साथ होली मनाई गई। संस्कार मे इन दिनों वार्षिक परिक्षाएॅ चल रही है गुरूवार को बच्चों का पेपर समाप्त हद्मह्यने के बाद होली महोत्सव  मनाया गया। सर्वप्रथम संस्था प्रधान त्रिलोक सिंह ठाकुर व कुमेरसिह ठाकुर ने प्रधान अध्यापक नितिन व सभी शिक्षक, शिक्षिकओं को रंग लगाकर होली के पावन पर्व की शुभकामनाए दी। जिसके बाद सभी सभी शिक्षक, शिक्षिकाओं ने बच्चों के साथ जमकर होली खेली। जिसके पश्चात तथा सभी शिक्षक शिक्षिकाओं ने बच्चों को होली की शुभकामना दी तथा बच्चों को गुलाल से होली खेलना चाहिए ओर पानी का सदुउपयोग करने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर त्रिलोकसिह ठाकुर, कुमेरसिह ठाकुर, नितिन विश्वकर्मा, दिनेश पलसावदिया, अनिल ठाकुर, आशा ठाकुर, पुजा पाटीदार, दिपिका ठाकुर, ज्योति जायसवाल, पुजा जायसवाल, नर्मदा परिहार, आफरिन खान, पुजा ठाकुर सहित समस्त छात्र -छात्राओं की रंगमय उपस्थिती रही ।
नि:शक्त पेंशन हितग्राही नपा कार्यालय में जमा करायें आवश्यक दस्तावेज
सीहोर। समस्त नि:शक्त पेंशनधारी सामाजिक नि:शक्तजन कल्याण कार्यालय सीहोर के आदेश अनुसार नि:शक्त पेंशन हितग्राही मेडिकल बोर्ड का प्रमाण पत्र, नि:शक्तजन का फोटो, समग्र आईडी, मोबाईल नंबर यदि होतो, आधार कार्ड आदि दस्तावेज नगर पालिका कार्यालय में 29 मार्च तक अवश्य रुप से जमा करा देवें। अन्यथा पेंशन रुक जावेगी।
विठ्लेश सेवा समिति के तत्वाधान में मनाया फाग उत्सव  भजन, अबीर, गुलाल और पुष्प वर्षा कर खेली होली
सीहोर। शहर के बस स्टैंड के समीपस्थ शगुन गार्डन में विठ्लेश सेवा समिति के तत्वाधान में फाग महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया। बीती रात को आयोजित फाग महोत्सव कार्यक्रम के दौरान भागवत भूषण पंडित प्रदीप मिश्रा के भजनों ने ऐसा समां बांध के लोग बैठे-बैठे झूमने लगे। महोत्सव में देर रात तक लोग होली के सुंदर भजनों का आनंद उठाते रहे। हर कोई अपनों पर गुलाल व फूलों की होली करने को बेताब है। शहर की धार्मिक संस्थाएं हो या फिर सामाजिक, सभी की ओर से शगुन गार्डन में आयोजित फाग उत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस संबंध में विठ्लेश सेवा समिति के मीडिया प्रभारी प्रियांशु दीक्षित ने बताया कि समिति के तत्वाधान में हर साल भागवत भूषण पंडित प्रदीप मिश्रा के नेतृत्व में फाग महोत्सव का आयोजन किया जाता है। जिसमें शहर के सभी सामाजिक संगठनों की महिला मंडल और समाज के पदाधिकारियों द्वारा भजनों, अबीर, गुलाल और फूलों की वर्षों के साथ होली का मिलन किया जाता है। बीती रात को भी शहर के शगुन गार्डन में फाग महोत्सव का आयोजन किया गया। इसमें बड़ी संख्या में भक्तों ने भजनों के साथ होली खेली। महाप्रसादी में उमड़ा भक्तों का सैलाब वहीं यहां पर महा आरती के बाद महाप्रसादी का वितरण भी किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में भक्तों में महा प्रसादी ग्रहण की।
चित्र गुप्त जयंती पर कलम-दवात की पूजा
सीहोर। होली के बाद द्वितीया तिथि को चित्रगुप्त जयंती मनाई गई। कायस्थ समाज के लोगों ने भगवान चित्रगुप्त जी का पूजन कर कलम-दवात की पूजा की। शहर के शुगर फैक्ट्री स्थित चित्रगुप्त मंदिर में चित्रगुप्त पूजन कार्यक्रम की शुरुआत माल्यार्पण कर की। इस संबंध में अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के जिलाध्यक्ष प्रदीप सक्सेना ने बताया कि शुक्रवार को आयोजित चित्रगुप्त जयंती के अवसर पर होली के दूसरे दिन भाई-दूज के अवसर पर सुबह भगवान चित्रगुप्त का पूर्ण विधि-विधान से अभिषेक किया गया। उसके उपरांत शाम को चार बजे से विशेष हवन-पूजन और महा प्रसादी का वितरण किया गया। इस मौके पर बड़ी संख्या में कायस्थ समाज के श्रद्धालु मौजूद थे।
राम नाम के पक्के रंग में रंगो तो जीवन का उद्धार - भाई हरिसिंह  होली पर्व पर गुरूद्धारें में विशेष कीर्तन दीवान
सीहोर। स्थानीय सिख समाज द्वारा होली के पावन पर्व को होला मल्ला के रूप में मनाया गया। इस शुभ दिवस पर गुरूवार को गुरूद्धारें में शाम 7 बजे से रात्री 10 बजे तक विशेष कीर्तन दरबार सजाया गया। सिख समाज के अध्यक्ष महेन्द्र सिंह अरोरा मिन्दी ने बताया कि प्रदेश के विभिन्न गुरूद्धारे के होते हुए रागी जत्था के प्रमुख भाई हरिसिंह व रंजी सिंह रागि जत्थे के द्वारे श्री गुरू ग्रंथ साहिब की वाणी पर आधारित कथा करते हुए उपस्थित संगत को निहाल करते हुए अपने उदगार व्यक्त करते हुए कहां कि दुनिया व होली का कच्चा रंग होता है जो कुछ समय में ही निकल जाता है। भाई हरिसिंह ने शुभ वचन देते हुए कहा कि ईश्वर ने जो हमें मानव जीवन दिया है। उसे हम व्यर्थ न गवाए हम राम नाम के पक्के रंग में रंग कर परोपकार करते हुए अपना जीवन व्यतित कर भलाई के काम करें। इस अवसर अध्यक्ष महेन्द्र सिंह अरोरा मिन्दी, संरक्षक चरनजीत ङ्क्षसह चन्ना, हरभजनसिंह उपल्ल, परविन्दर सिंह मलोत्रा, इकबाल सिंह तलवार, पूरन सिंह राजपाल, अजीत सिंह सलूजा, ज्ञानी हरबिन्दर सिंह, प्र्रताप सिंह आदि ने समाज कि और से रागी जत्थे का शाल, गुरू का सरोफा  भेंटकर सम्मानित कर आशीर्वाद प्राप्त किया।
अरोरा मित्र मण्डल की ओर से होली मिलन समारोह 27 को
सीहोर। जसपाल सिंह अरोरा मित्र मण्डल की ओर से होली एवं रंग पंचमी के पावन पर्व के अवसर पर होली मिलन समारोह का आयोजन रविवार को स्थानीय शगुन गार्डन अरोरा पेट्रोल पम्प के पास सांय 5 बजे से 7 बजे तक रखा जा रहा है। जिसमें जसपालसिंह अरेारा की ओर से सभी इश्ट मित्रों से सम्मिलित होने की अपील की जाती है।
सफाई कार्य का नपाध्यक्ष ने पार्षद एवं अधिकारियों के साथ किया निरीक्षण
आष्टा। नगर को स्वच्छ बनाने हेतु नगरपालिका परिषद ने अपने गत परिषद सम्मेलन 27 फरवरी को घर-घर से कचरा संग्रहण करने के कार्य में सहयोग करने हेतु सेलेस्टियल वेस्ट मैनेजमेंट इंदौर को नियुक्त किया है। यह संस्था अपने व्यवसायिक एवं तकनीकी सहयोग से नगरपालिका परिषद के ही मानवीय संसाधनों एवं तकनीकी संसाधनों से नगर को स्वच्छ बनाने हेतु कार्य प्रारंभ करने के पूर्व पूरे नगर का सर्वेक्षण कर रही है। छ: टाटा मैजिक वाहन एवं एक छोटी ट्रेक्टर-ट्राली खरीदने की प्रक्रिया नगरपलिका परिषद ने प्रारंभ कर दी है। नगर के हृदय स्थल बड़ा बाजार में गत दिवस नगरपालिका अध्यक्ष कैलाष परमार, उपाध्यक्ष खालिद पठान, मुख्य नगरपालिका अधिकारी के.एल सुमन, सहायक यंत्री एम.एच शेख, वार्ड पार्षद श्रीमती अनिता कालू भट्ट, पार्षद भूरू खां, अयाज पठान तथा पार्षद प्रतिनिधिगण कालू भट्ट एवं सईद टेलर की उपस्थिति में स्वच्छता कार्य का निरीक्षण किया तथा प्रभारी स्वच्छता निरीक्षक कमलकिषोर साथ ही सफाई दरोगा विनोद को आदेषित किया कि वार्ड जमादारों के साथ सभी वार्डो की सफाई मुस्तैदी से कराएं। मुख्य नगरपालिका अधिकारी के.एल सुमन ने इसी तारतम्य में जनसेवक अषोक बाबूलाल को कार्य में लापरवाही करने पर निलंबित कर दिया है तथा प्रभारी स्वच्छता निरीक्षक कमलकिषोर, प्रभारी दरोगा विनोद तथा दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी धर्मेन्द्र को आदेषित किया है कि सीएम हेल्प लाईन में प्राप्त षिकायतों, टोल फ्री नंबर पर प्राप्त षिकायतों तथा पार्षदगण की षिकायतों के निराकरण के साथ ही आम नागरिक की षिकायतों का निराकरण कर पूरे नगर को स्वच्छ बनाए रखें। इस अतिमहत्वपूर्ण कार्य में अगर कोई लापरवाही की गई तो अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी। सेलेस्टियल वेस्ट मैनेजमेंट संस्था को नगरपलिका परिषद के निर्णय अनुसार कार्यादेश प्रदान कर दिया गया है, यह संस्था नगरपलिका परिषद एवं अनुविभागीय अधिकारी अभिषेक गेहलोत के मार्गदर्षन में शीघ्र ही स्वच्छता कार्य को व्यवस्थित ढंग से कराने में अपना सहयोग प्रदान करेगी।
सिंहस्थ में जूना अखाड़ा का सर्वश्रेष्ठ क्रम
आष्टा। प्रभुप्रेमी संघ के राष्ट्रीय संस्थापक अनंत श्रीविभूषित श्रीअवधेषानंद गिरीजी महाराज देश के सबसे प्राचीन जूना अखाड़े के आचार्य है। सिंहस्थ में जूना अखाड़ा को ही सर्वश्रेष्ठ क्रम धार्मिक एवं प्रशासनिक जगत में मिलता है। जूना अखाड़ा के आचार्य के रूप में स्वामी अवधेषानंद गिरीजी महाराज की उज्जैन में शोभायात्रा पेषवाई 27 मार्च को उज्जैन के प्रमुख मार्गो से निकलेगी। सम्पूर्ण सिंहस्थ तथा शोभायात्रा में आष्टा के भक्तजनो की काफी संख्या में हिस्सा लेने की संभावना है, उसी को दृष्टिगत रखते हुए 25 मार्च को रात्रि ठीक 8 बजे नगर के भक्तजनो की एक बैठक गायत्री मंदिर परिसर बस स्टैण्ड में आयोजित की गई है। गायत्री परिवार के प्रमुख एवं भागवतकथा समिति के अध्यक्ष मोहनसिंह अजनोदिया, नगरपालिका अध्यक्ष कैलाष परमार, प्रभुप्रेमी संघ के अध्यक्ष सुरेश पालीवाल, संरक्षकगण प्रेमनारायण गोस्वामी, रामेष्वर प्रसाद खण्डेलवाल, मांगीलाल साहू तथा प्रभुप्रेमी संघ के महामंत्री प्रदीप प्रगति ने सभी भक्तजनो से इस बैठक में पधारकर बैठक को सफल करने का आव्हान किया है।
पांचाल समाज श्रीराम मंदिर मे होली महोत्सव का हुआ आयोजन
आष्टा। जुना गुजराती पांचाल समाज श्रीराम मंदिर बिस्तारियापुरा मे होली महोत्सव का आयोजन किया गया। जिसमे भगवान श्रीकृष्ण के रूप मे कु0 अनुष्का का आकर्षक रूप सजाया गया और फूलो व गुलाल की होली खेली गई। सर्वप्रथम उत्सव समिति के सदस्य अषोक पांचाल, अनिल पांचाल, बाबू पांचाल, सुरेष पांचाल, संतोष पांचाल ने भगवान कृष्ण के साथ उपस्थित समाज बंधुओं को तिलक लगाकर कार्यक्रम की शुरूआत की। व फाग गीत गाये गयें जिसमें आज बिरज मे होली रे रसिया, मेतो तुम संग होली खेलुंगी, होलीया मे उडे रे गुलाल आदि भजनो पर भक्तजन खुब नाचे और फूल बर्षाए। महिला मण्डल में श्रीमती मनोरमा पांचाल, श्रीमती मधु पांचाल, सरिता पांचाल, प्रियंका पांचाल, आशा पांचाल, कृष्णा पांचाल, पायल पांचाल, आदि ने एक दूसरे को गुलाल लगाया एवं नृत्य किया। कार्यक्रम के पष्चात सभी को प्रसाद के रूप में मिठाई, कचोरी, दाना का वितरण किया गया। कार्यक्रम में बाबूलाल पांचाल, शंकरलाल पांचाल राजेन्द्र पांचाल, दीपक पांचाल, महेश पांचाल, प्रेमनारायण पांचाल, षिवनारायण पांचाल, मुन्नालाल पांचाल, राजेष पांचाल, आदि के साथ समस्त पांचाल बंधु सपरिवार उपस्थित रहे।  
बच्चों के साथ मनाई होली
आष्टा। यंगिस्तान द पॉवर ऑफ नेशन द्वारा वार्ड क्रमांक 15 में जरूरतमंद बच्चों के साथ होली का पावन त्यौहार हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। यंगिस्तान द्वारा जरूरतमंद बच्चो कों रंग, गुलाल, पिचकारी व मिठाईयॉ बॉटी गई। इस अवसर पर श्रीगोपाल सिंह इंजीनियर उपस्थित थे इस अच्छे कार्य की श्री इंजीनियर द्वारा सराहना की गई गौरतलब है कि यंगिस्तान द पॉवर ऑफ नेशन द्वारा जनवरी में नि:शूल्क सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया था । जिसमें 3 हजार विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। यंगिस्तान के मेम्बर्स द्वारा समस्त आष्टा वासियो ने होली की शुभकामना दी गई।  इस अवसर पर विकल्प जोशी, उत्थान धारवा, उदीत गुप्ता, मयंक भोजवानी, धू्रवम शर्मा, चंदर ंिसह ठाकुर, दिव्यांश सोलंकि, आयुष चैरासिया, ऋिर्षी राजपूत, निखिल खत्री, धीरज पाटीदार, शुभ पोरवाल, नमन जैन, मोहित पवार, हर्ष विश्वकर्मा, गोतम बागवान, विशाल रेकवाल, अकित, देवेन्द्र, यश, अभिषेक आदि टीम उपस्थित थी।
होली मिलन समारोह का आयोजन
आष्टा। जिला महिला कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमति गुलाब बाई ठाकुर के नैतृत्व में होली मिलन समारोह का आयोजन रखा गया। गॉव गॉव जाकर चुडिया एकात्रित कि गई। म.प्र.महिला कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमति मांडवी चैहान के माध्य से प्रदेश सरकार को सौपी जाएगी। होली मिलन समारोह के अवसर पर गुलाब ठाकुर, किरण राका, पूर्व पार्षद श्रीमति शकुन्तला छाजेड़, हेमलता चैहान, गीता बाई दंागोलिया, जानू बाई, गीता बाई सौलंकी, होली मिलन और चुडिया भैट के इस कार्यक्रम में गोपाल सिंह इंजीनियर, महेन्द्र सिंह, राजेन्द्र सिंह, गोरेमिया, कमल बडलिया, आदि लोग उपस्थित थे।
होली पर गोष्ठी का आयोजन
आष्टा। नगर में वर्षो से राष्ट्रीय एकता विकास समिति द्वारा वर्षो भर कही न कही अपना आयोजन के माध्यम से देश की एकता ओर अखण्डता ओर भाई चारे का संदेश समिति के सभी पदाधिकारी देते आ रहे है। कल रविवार को भी समिति द्वारा रंगो के इस पर्व होली पर एक गोष्टी का आयोजन राष्ट्रीय एकता विकास समिति द्वारा सिंकन्दर बाजार स्थित मदिना हाऊस में रविवार रात 8 बजे रखा  गया है। इस आयोजन में चले भी आओं के होली है दुखीयो के दुख मिटाओ के होली है होली के इस रंगो में प्रेम के रंग घोले जाओ हमारे देश की गंगा जमनीय संस्कृति अपना स्थायीत्व लिये हुए है हमारी परम्पराये मानवता, के ढाचे को अटुटता प्रदान किये हुए है इस लिए इस होली के अवसर पर थोडी देर गोष्टी का रूप देते हुए अपने सुगंन्धित वाणी से एक दूजे को पे्रम के संदेश से सराबोर कर नगर की स्वच्छता के साथ मन को भी स्वच्छता रखने की प्रेरणा लेगे । इस अवसर पर विशेष रूप से शायर सैय्यद जावेद अली, माणक चंद साहू, डाक्टर मगन जैन, मध्यप्रदेश सरकार से सम्मानीत मास्टर नईम कुरैशी, पत्रकार जहूर मंसूरी, युवा एडवोकेट इंदर सिंह, आलम भाई, बाबूलाल, विक्रम ंिसह एडवोकेट, आदि गणमान्य नागरिक सहित कविगण शायर उपस्थित रहेंगे।




0 comments: