यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Saturday, January 22, 2011

सीहोर जिले में भय और आतंक का वातावरण निर्मित

सीहोर।  बड़ा बाजार सीहोर निवासी छात्र ईशान शर्मा के अपहरण और हत्या मामले की सी.आई.डी. जॉंच एवं पुलिस की धीमी गति से जांच पर पुलिस अधिकारियों के खिलाफ मजिस्ट्रीयल जॉंच कराने की मांग को लेकर कांग्रेस ने शनिवार को कलेक्टर कार्यालय के सामने प्रदर्शन  किया। कांग्रेस ने ज्ञापन में कहा है कि बड़ा बाजार सीहोर निवासी कक्षा 8वीं का छात्र ईशांत शर्मा रहस्मय परिसिथतियों में लापता हो गया था बुधवार 19 जनवरी को छात्र लापता हुआ था मामले में पूरे शहर में चर्चा रही कि छात्र के पिता के पास उसके मोबाइल से 40 लाख की फिरोती के लिये कॉल किया गया पुलिस ने काफी देर बाद अपहरण का मामला कायम किया मोबाइल नेटवर्किंग से आरोपियों तक पुलिस नहीं पहुंच सकी, छात्र को जीवित नहीं बचाया जा सका कुल मिला कर अपहरण के इस मामले में पुलिस ने लापरवाही बरती इसलिये मामले में लापरवाह पुलिस कर्मियों के खिलाफ मजिस्ट्रीयल जॉंच होनी चाहिये और जिसने अपहरण का मामला कायम करने में देरी की और जॉंच भी धीमी गति से परिणाम स्वरूप छात्र की हत्या हो गई । कांग्रेसजनों का अनुरोध है कि सीहोर में कई साल पहले भी छात्र अनूप राय की हत्या हुई थी इस छात्र की लाश इछावर रोड के पास मिली थी उसके हत्यारे भी आज तक नहीं पकडाये है अब छात्र ईशांत शर्मा की हत्या हुई है सीहोर के छात्र की लाश भोपाल में मिली पूरे मामले में सी.आई.डी. जॉंच अत्यन्त आवश्यक है क्योंकि सीहोर और भोपाल की पुलिस मोबाइल पर कॉल आने के बाद भी नाकाबन्दी नहीं कर सकी और अपराधी आज खुले आम घूम रहे है ।  छात्र की निर्मम हत्या से पूरे सीहोर जिले में भय और आतंक का वातावरण निर्मित हो गया है ।  माता पिता, अभिभावक और पालक अपने बच्चों की सुरक्षा को लेकर स्वभाविक रूप से चिंतित है ।  कांग्रेसजन अनरुध करते है कि मध्य प्रदेश शासन और उसका पुलिस महकमा विद्यार्थी हित में सजगता पूर्ण कार्यवाही करें।  यदि आरोपियों की गिरफ्तारी और लापरवाह पुलिस अधिकारियों पर कार्यवाही नहीं होती है तो मजबूरी में सभी कांग्रेसजन 27 जनवरी को सीहोर बन्द का आव्हान करेंगें कांग्रेस का आन्प्दोलन जनहित में पूरी तरह शांतिप्रिय तरीके से है सभी सह सहयोग की अपेक्षा की जा रही है, जन-भावनाओं का सम्मान करते हुये मध्य प्रदेश शासन मामले में सी.आई.डी. और मजिस्ट्रीयल जांच के आदेश प्रदान कर नागरिकों का भरोसा प्रशासनिक तंत्र पर कायम रखने में सहयोग प्रदान करने की बात कही है।
जांच की मांग को लेकर उठाऐ बिन्दु
1-      सीहोर जिले के समस्त कांग्रेसजन मध्य प्रदेश शासन का ध्यान निम्न
बिन्दुओं पर आकर्षित कराते हुये जांच का सादर अनुरोध करते है बिन्दु इस
प्रकार है -
1-      छात्र ईशांत शर्मा का अपहरण हो जाने के बाद पुलिस ने अपहरण का मामला
कायम करने में देरी क्यों की ?
2-      छात्र के मोबाइल से उसके पिता के पास क्या फोन आया था यदि आया था तो
मोबाइल नेटवर्क के माध्यम से अपराधियों मो क्यों नहीं पकडा जा सका ।
3-      छात्र ईशांत शर्मा को कथित अपहरणकर्ताओं ने सीहोर से भोपाल तक ले जाया
गया इस बीच कई थाने पडते है पुलिस ने चैकिंग करना उचित क्यों नहीं समझा ?
4-      पूरे मामले में पुलिस ने अपहरणकर्ताओं के खिलाफ जॉंच में तेजी क्यों
नहीं दिखाई ?
5-      मामला छात्र की सुरक्षा से जुडा हुआ था इसके बाद भी पूरे मामले में
छात्र की सुरक्षा का ध्यान क्यों नहीं रखा गया ?
6-      सीहोर जिले में इससे पहले भी एक छात्र अनूप राय की हत्या हो चुकी है
उसके आरोपी नहीं पकडे गये है यह दूसरा मामला है पूरा जिला भय और आतंक के
बीच जीवन यापन कर रहा है, पुलिस ऐसे कौन से कदम उठा रही है जिससे कि
भविष्य में ऐसी दुर्भाग्यपूर्ण घटना की पुनरावृत्ति ना हो ?
7-     पुलिस की कथित लापरवाही के कारण जनता और पुलिस के बीच दूरियां बडती जा
रही है आमजन पुलिस पर भरोसा नहीं कर रहा है ऐसे में पुलिस की भूमिका अब
क्या बची है दोबारा नागरिकों का भरोसा पुलिस पर कायम हो इसके लिये क्या
कदम उठाये जा रहे है ?
8-      आधुनिक दौर में पुलिस बल अत्याधुनिक संचार प्रणाली से लेस है उसके बाद
भी छात्र ईशांत शर्मा की हत्या के मामले में पुलिस जांच में पीछे कैसे रह
गई ।

छात्र ईशांत शर्मा की हत्या करने वाले को गिरफ्तार करने की मांग 
सीहोर। छात्र नेता प्रिंस राठौर सहित अनेक लोगों ने जिला प्रशासन से रहस्यमय तरीके से गायब हुए नमक चौराहा निवासी 14 वर्षीय बालक ईशांत शर्मा की जघन्य हत्या का समाचार सुनकर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उसके अपहरण और हत्या करने वाले के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग की है। श्री राठौर ने बताया कि नगर के पंचामा में संयंत्र में एकाउंटेंट के पद में कार्यरत ऋषिराज शर्मा के शारदा स्कूल के कक्षा आठवीं में पडऩे वाले ईशांत शर्मा की किसी ने हत्या कर भोपाल में उसका शव फेंक दिया है। उन्होंने इस गहन दुख पर अपनी श्रद्धांजली व्यक्त करते हुए ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करते हुए। जिला प्रशासन से शीघ्र उसके अपहरण करने वाले और हत्यारे को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग की है। जिससे शहर में इस तरह का जघन्य कांड फिर से न दोहराया जा सके। मांग करने वालों में प्रमुख रूप से युवा मोर्चा के वरिष्ठï सदस्य ललित शर्मा, विष्णु वर्मा, मारुति शिशिर, अमित शर्मा, अंकुर शर्मा, मुकेश यादव, मोहन यादव, अतुल यादव, कपिल यादव, विनोद यादव, शैलेन्द्र राठौर, हेमंत सिंह दरबार, धर्मेन्द्र पहलवान, अमित कटारिया, दीपू चौरसिया और गोलू राठौर आदि शामिल है।

0 comments: