यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Sunday, January 23, 2011

ईशान हत्याकांड के विरोध में सोमवार को स्कूल कालेज बंद रहेंगे

सीहोर। शहर के होनहार छात्र र्ईशान शर्मा की हत्या के आरोपियों को पकडऩे के लिए लोगों का दवाब लगातार बढ़ता जा रहा है। इस हत्याकांड के विरोध में सोमवार को युवक कांग्रेस तथा छावनी संघर्ष समिति के तत्वावधान में सोमवार को स्कूल कालेज बंद करने का आव्हान किया गया है। 
सीआईडी जांच के साथ ग्यारह हजार के इनाम की घोषणा
सीहोर। भारतीय जनता युवा मोर्चा के नेता प्रिंस राठौर ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए जिला प्रशासन से तत्काल नगर के होनहार छात्र ईशान शर्मा अपहरण कांड और जघन्य हत्याकांड की कड़ी निंदा करते हुए सीआईडी जांच कराने के साथ अपनी ओर से ग्यारह हजार रुपए इनाम देने की घोषणा की है।श्री राठौर ने कहा कि इस जघन्य हत्याकांड के कारण नगर के अभिभावकों में भय और दहशत के भाव है। माता-पिता के साथ नगर के छोटे-छोटे बच्चों में हर तरह हर समय ईशान-ईशान का नाम गूंज रहा है। इस भय के वातावरण को समाप्त करने के लिए हत्याकांड में लिप्त अपराधियों को सारे आम सजा देने की मांग की है। जिससे भविष्य में इस तरह की कृत्य करने की हिम्मत कोई नही कर सके। मांग करने वालों में प्रमुख रूप से विष्णु वर्मा, ललित शर्मा, हेमंत सिंह बैंस, मुकेश यादव, अंकुर शर्मा, अमित शर्मा, दीपू चौरसिया, दुष्यंत दासवानी, मनोज उस्ताद, मोहन पहलवान, अतुल यादव, अमित कटारिया, दिलीप राठौर, जितेन्द्र राठौर, शैलेन्द्र सिंह परमार पंचामा, ललित त्यागी, ललित राठौर, राजेश मांझी, राजेश जायसवाल, मनोहर जायसवाल, मयंक राठौर, इंद्रजीत राठौर, विजय तिवारी, प्रशांत राठौर, संजय सोनी, मुतूर्जा शैफी, भिल्ला खान, महेन्द्र त्यागी, अतुल जादवानी, जोगेन्द्र, आनंद सचदेवा, विवेक राय, अंतिम राय, वंटू कुल्हारिया, साजिद खान, राहुल जैन, विवेक त्यागी, दिनेश कटारिया, पंकज राठौर, सन्नी तेलानी, भूपेन्द्र पहुजा, नीरज मालवीय, राहुल राय आदि शामिल है।
महंगाई के खिलाफ मंडल करेगा पुतला दहन
सीहोर। भारतीय जनता पार्टी के श्यामपुर मंडल अध्यक्ष देवेन्द्र सक्सेना ने घोषणा करते हुए कहा कि इन दिनों आसमान छूती महंगाई के कारण आम आदमी परेशान है। केन्द्र की कांग्रेस गठबंधन सरकार के कारण महंगाई डायन लोगों को परेशान कर रही है। आने वाले समय में पूरे मंडल में गांव-गांव में कांग्रेस के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी ने पुतला दहन का निर्णय लिया है। बेलगाम मुद्रा स्फीति और महंगाई के मामले में यूपीए सरकार ने अपनी बेचारगी व्यक्त करते हुए इसकी जवाबदेही राज्यों पर थोप दी है। महंगाई को थामने के लिये केन्द्र सरकार को सबसे पहले अपनी आयात निर्यात नीति पर गम्भीरतापूर्वक पुनर्विचार करना चाहिए। आयात पर निर्भर होकर कोई भी मुल्क न तो स्वावलंबी बन सकता है और न महंगाई पर लगाम लगा सकता है। इस संबंध में युवा समाजसेवी प्रदीप कुमार सक्सेना ने कहा कि पेट्रोलियम उत्पादों के मूल्य बढ़ाकर तेल पूल घाटा को नहीं पाटा जा सकता है। पेट्रोलियम उत्पादों के मूल्य बढ़ाने के बजाए केन्द्र सरकार कच्चे तेल के आयात पर लगाया गया पांच प्रतिशत तटकर और उत्पाद शुल्क को समाप्त कर सकती है। गत वर्ष केन्द्र ने यह कर वृद्धि थोपी थी। उन्होंने  कहा कि पेट्रोलियम पदार्थों पर उत्पाद शुल्क मूल्य के आधार पर लगाने के बजाय मात्रा के आधार पर लगाकर भी उपभोक्ताओं को राहत दी जा सकती है। उन्होंने कहा कि जून के बाद से अब तक सात बार पेट्रोल मूल्यवृद्धि की जा चुकी है। इससे परिवहन और उद्योगों पर प्रतिकूल असर पडा है। केन्द्र का दावा है कि तेल कंपनियों (सार्वजनिक क्षेत्र) को हजारों करोड रुपए की हानि अनुमानित है। केन्द्र सरकार इस हानि की भरपायी 55 प्रतिशत सहायता देकर कर सकती है। विश्वव्यापी मन्दी की आड़ में कार्पोरेट जगत को बजट पूर्व ही पांच लाख करोड़ों रुपए की राहत दी गई थी। उसे वापस ली जा सकती है। इन दिनों केन्द्र की लचर नीति के कारण दिनोंदिन महंगाई बढ़ती जा रही है। जिसके कारण भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता गांव-गांव में जाकर कांग्रेस का पुतला दहन करेंगे। मांग करने वालों में प्रमुख रूप से पूर्व मंडल अध्यक्ष दिनेश पाटीदार, अमर सिंह मीणा, लक्ष्मीनारायण पाटीदार, बलराम कुशवाहा, श्याम शर्मा, राधेश्याम शर्मा, महेश चंद्र गुप्ता, बलवीर दांगी, रामरतन गौर चरनाल, लल्लू बना, शिवपाल, लल्लू बना चांदबढ़, विष्णु शर्मा, महेश शर्मा, गुड्डू बना, हेम सिंह चंदेल और सीलखेड़ा आदि शामिल है।
उमर को लालचौक में तिरंगा फहराने का दिया आमंत्रण
सीहोर। भारतीय जनता पार्टी के युवा नेता प्रिंस राठौर ने जम्मू एवं कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला को लालचौक में तिरंगा फहराने का न्योता देते हुए कहा कि उमर अब्दुल्ला भारत के संविधान के अनुसार ही जम्मू एवं कश्मीर के मुख्यमंत्री बने हैं और जम्मू एवं कश्मीर में तिरंगे के सम्मान की रक्षा करना उनका संवैधानिक कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि राष्टï्रीय एकता यात्रा देश के युवाओं की यात्रा है और तिरंगा भारत का सम्मान है इसलिए उमर को तिरंगा फहराने पर कोई एतराज नहीं होना चाहिए। उन्होंने युवाओं से कहा कि इस यात्रा का मकसद जाने बगैर उसका विरोध करना ठीक नहीं है। यह यात्रा कश्मीर में चल रहे अलगाववादी षड्यन्त्र के प्रति देश में जागृति लाने के लिए निकली है और जिस तरह से अभी तक युवाओं का समर्थन मिला है उससे मुझे विश्वास है कि देश की जनता के मन में राष्ट्रीय एकता यात्रा को लेकर किसी तरह का भ्रम नहीं रहा। उन्होंने युवाओं से विखंडनवादी ताकतों के खिलाफ एकजुट होने का आह्वान करते हुए कहा कि भारत की ताकत युवा है और इसके आगे कोई भी विध्वंसकारी ताकतें नहीं टिक सकती।
मयंक जैन मुंबई रवाना
सीहोर। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में होने वाली राष्टï्रीय अंडर-19 क्रिकेट प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए सेंटर जोन क्रिकेट टीम में चयनित नगर के प्रतिभाशाली क्रिकेटर मयंक जैन को बीएसआई हेल्थ एंड स्पोट्र्स क्लब के चेयरमैन प्रमोद पटेल की अध्यक्षता में एक सादे समारोह में सम्मानित कर मुंबई के लिए रवाना किया गया। इस संबंध में जानकारी देते हुए मनोज दीक्षित मामा ने बताया कि हरफनमौला क्रिकेट खिलाड़ी ने एमआरएफ और चंडीगढ़ में अपनी तूफानी गेंदबाजी और आतिशी बल्लेबाजी से चयनकर्ताओं का दिल जीत लिया था। जिसके कारण देश की महत्वपूर्ण मानी जाने वाली सेंटर जोन में उनका चयन किया गया है। यह जिले के लिए गौरव की बात है। इस अवसर पर अनेक खेल प्रेमियों ने श्री जैन के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए विदाई दी। इस अवसर पर प्रमुख रूप से क्लब के व्हीपी सिंह, भागीरथ गौर, मुन्ना दरबार, कैलाश मोदी, उल्लास सोलके, आशीष शर्मा, मदन कुशवाहा, चेतन मेवाड़ा, आशीष मेवाड़ा, कमलेश परोचे, गौरव खरे, अतुल कुशवाहा, पवन धनगर और अजय यादव आदि शामिल थे।

0 comments: