यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Sunday, February 13, 2011

सीहोर और देवास क्रिकेट टीम क्वाटर फाइनल में

सिद्धपुर क्रिकेट ट्राफी राज्य स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता
सीहोर। सीहोर क्रिकेट टीम के तूफानी गेंदबाज गौरव खरे की आग उगती गेंदबाजी तीन ओवर में चौदह रन देकर तीन विकेट के आगे विदिशा क्रिकेट टीम नौ विकेट से हराकर क्रिकेट प्रतियोगिता से बाहर हो गई। वही दूसरे मैच में देवास टीम के हरफनमौला क्रिकेटर जमील के दोहरे प्रदर्शन की बदौलत एक रोमांचक मैच में देवास टीम ने टूर्नामेंट में एक बड़ा उलट फेर करते हुए भोपाल की जानी मानी सेंट माइकल क्रिकेट टीम को टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया।
बीएसआई क्रिकेट मैदान पर खेली जा रही राज्य स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता में रविवार को सुबह साढ़े आठ बजे खेले गए पहले मैच में विदिशा टीम के कप्तान ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी विदिशा क्रिकेट टीम सीहोर क्रिकेट टीम के तूफानी गेंदबाज गौरव खरे की तीन ओवर में चौदह रन देकर तीन विकेट की गेंदबाजी के चलते बेबस नजर आए। इस तरह विदिशा क्रिकेट टीम मात्र पंद्रह ओवर में 70 रनों के स्कोर पर ढेर हो गई। इसमें आशीष ने 25 गेंदों पर 25 रन और अनिल चंदेल ने 11 रनों की संघर्षपूर्ण पारी खेली। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज अधिक देर क्रीज पर नही टिक सका। सीहोर क्रिकेट टीम की तरफ से गेंदबाजी करते हुए चेतन मेवाड़ा ने तीन ओवर में 19 रन देकर दो विकेट, मयंक ने तीन ओवर में आठ रन देकर एक विकेट, आशीष मेवाडा ने एक विकेट और सचिन कीर ने दो विकेट प्राप्त किया। इस संबंध में जानकारी देते हुए जिला क्रिकेट एसोसिएशन के प्रवक्ता मनोज दीक्षित मामा ने बताया कि जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीहोर टीम ने एक विकेट के नुकसान पर विजयी लक्ष्य हासिल कर प्रतियोगिता के क्वाटर फाइनल में प्रवेश किया। सीहोर की ओर से खेलते हुए टीम के कप्तान आशीष शर्मा ने बीस रन, मोहनिश त्रिवेदी ने 27 रन और मदन कुशवाहा ने 11 रनों की आतिशी पारी खेली।
देवास ने भोपाल को तीन विकेट से हराया
वही दूसरे मैच में सेंटमाइकल स्कूल क्रिकेट टीम भोपाल के कप्तान परवेज उल्ला ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भोपाल टीम ने निर्धारित बीस ओवर में नौ विकेट खोकर 134 रनों का स्कोर खड़ा किया। जिसमें सुबूर बेग ने 21 रन और जूबेर रजा व साहब खान ने 19-19 रनों की आतिशी पारियां खेली। डीएम देवास की ओर से गेंदबाजी करते हुए देवानंद ने चार ओवर में इक्कीस रन देकर तीन विकेट, नितेश ने चार ओवर में उन्तीस रन देकर दो विकेट और जमील ने तीन ओवर में 18 रन देकर दो विकेट प्राप्त किए।
जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी डीएम देवास ने एक रोमांचक मुकाबले में सेंट माइकल भोपाल क्रिकेट टीम को तीन विकेट से हराकर प्रतियोगिता के क्वाटर फाइनल में प्रवेश किया। देवास टीम की ओर से माधन ने 36 गेंदों पर 36 रन, राहुल बक्सी ने 16 गेंदों पर 18 रन और जमील ने मात्र चार गेंदों पर 13 रनों की धुआंधार पारी खेली।  श्री दीक्षित ने बताया कि सोमवार को प्रतियोगिता में सुबह नौ बजे उज्जैन और दादू साहब भोपाल एवं बैरागढ़ और भोपाल के मध्य मैच खेला जाएगा। दोनों मैन आफ द मैच ओम मेडिकल की ओर से प्रदान किए गए।



0 comments: