यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Sunday, February 13, 2011

और दबा दी गई युवक की आवाज

इंशात के हत्यारों की गिरफ्तारी की कर रहा था मांग
पुलिस ने जबरिया उठाया युवक को,
कहा बिना अनुमति कर रहा था प्रदर्शन
सीहोर.छात्र इंशात शर्मा के हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर एक युवक कोतवाली चौराहें पर अनशन पर बैठ गया। इस युवक ने बकायदा बैनर-पोस्टर लगाकर विरोध किया जा रहा था, युवक के इस विरोध से गुस्साई कोतवाली पुलिस उसे अलग-अलग कारण गिनाते हुए गिरफ्तार कर उठा ले गई। इधर जिस पार्टी से यह युवक संबंध रखता है उसके पदाधिकारियों को देर रात तक इस मामले की खबर ही नहीं लग पाई थी।
जानकारी के अनुसार नगर के कोतवाली चौराहें पर एनएसयूआई कार्यकर्ता चेतनधर द्वारा इंशात शर्मा के हत्यारों को पकडऩे की मांग को लेकर कोतवाली चौराहें पर अनशन की तैयारी की जा रही थी, इस छात्र नेता द्वारा बैनर-पोस्टर के माध्यम से अपना विरोध प्रदर्शित करने के साथ ही कोतवाली के सामने धरना दिया जा रहा था, लेकिन इस विरोध से बौखलाई पुलिस ने उसे अलग-अलग कारण गिनाते हुए सीधे हवालात की राह दिखा दी।
नहीं लगी कांग्रेसियों को खबर
इधर दोपहर बाद नगर के मुख्य चौराहें पर हुई इस घटना की कांग्रेस के छात्र नेताओं को देर रात तक खबर नहीं लग पाई थी। युवा कांग्रेस व एनएसयूआई के पदाधिकारियों को देर रात नौ बजे के बाद इस मामले की सूचना मिलने पर वे कोतवाली पहुंचे, लेकिन तब तक युवक को जेल भेज दिया गया था।
कर रहा था अभद्रता
इस मामले में कोतवाली टीआई सीआर मीना ने बताया कि युवक द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों के साथ अभद्रता की गई थी, साथ ही अशोभनीय भाषा का प्रयोग भी किया जा रहा था, उसके पास प्रदर्शन करने की अनुमति भी नहीं थी, जिसके चलते उस पर 151 की कार्रवाई की गई है।
25 दिन बाद भी नहीं लगा सुराग
इधर इंशात शर्मा हत्याकांड में जुड़ी आधा दर्जन टीमें इस घटना के 25 दिन गुजर जाने के बाद भी खाली हाथ ही है, क्राइंम ब्रांच भोपाल से लेकर सीआई डी और जिला पुलिस तक इस सनसनीखेज मामले में 25 दिन बाद भी पूरी तरह खाली हाथ हैं, कई बार पुलिस ने मामले का खुलासा जल्द होने का दावा किया, लेकिन इस मामले में अब तक कोई बड़ी सफलता हाथ नहीं लग सकी है। न ही कोई बड़ा सबूत हाथ लगा है, छात्र के स्कूल बेग से लेकर मोबाइल तक पुलिस नहीं पहुंच पाई है।

0 comments: