यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Monday, February 28, 2011

बैंड बाजे के साथ निकाली जागरूकता रैली


 मुस्लिमों  ने भी दी आपरेशन की स्वीकृति
 सीहोर -  ग्राम दौराहा  में ग्राम पंचायत  द्वारा  बैंड  बाजे  के साथ  जन जागरूकता  रैली  निकाली  गई ।  रैली निकालने काम मुख्य उद्देश्य लोगों   को नसबंदी  कराने के लिए प्रेरित करना था ।  रैली दोपहर 11 बजे ग्राम पंचायत कार्यालय  से शुरू  हुई  जो कस्बे  के मुख्य मार्गो  से होकर पंचायत कार्यालय प्रांगण  में समाप्त हुई पंचायत प्रांगण  में उपस्थित  जनसमुदाय को तहसीलदार शिल्पी दिवाकर, स्वास्थ  अधिकारी रश्मि  पटेल सरंपच  शहाना कलीम पठान ,पंच कलीम पठान  पंच पुरूषोत्तम  जोशी और भागंचद गंधर्व ने संबोधित किया । इस अवसर पर अनेक लोगो  ने नंसबंदी कराने की स्वीकृति दी ।  सरंपच शहाना कालीम  पठान ने बताया कि दोराहा  उपस्वास्थय केंद्र को 300 आपरेशन  का लक्ष्य  दिया गया है . और हम इमें पूरा करेगे । 
  डा. रश्मि  पटेल  ने ग्रामीणों  को बताया कि इस आपरेशन  से डरने  की जरूरत नहीं है यह बहुत  साधारण प्रक्रिया है इसमें किसी  भी प्रकार का खतरा नही हेै ।  आपरेशन के मात्र 1 घंटे के बाद ही पुरूष कोई भी काम कर सकते है  महिलाओं  को इस के बाद थोड़ा  समय तक आराम करना पड़ता है ।
 तहसीलदार  शिल्पी  दिवाकर ने बताया कि यदि आप अपने बच्चों का भविष्य अच्छा बनाना चाहते  हे तो दो बच्चों  के बादा आपरेशन करना जरूरी  है । बच्चे कम होगे  तो आप उनकी अच्छी देख भाल  कर सकते हे ओर उन्हें  उच्च पद पर पहुंचा सकते  है ।   शहना कलीम  पठान ने उपस्थित जनसमुदाय  को बताया कि  आपरेशन  से डर नही अपने बच्चें  का भविष्य बनाए दो बच्चों  के बाद आपेरशन कराए इसमें  कस्बे  का विकास होगा और आपका छोटा परिवार  होगा तो सुख समृद्धि भी होगी ।  आपरेशन  कराने में पुरूष  को 11 सौ और  महिला  को 600 रूपए   तथा  पुरूष  को   पेंट शर्ट  का कपड़ा और महिलाओं  को साड़ी शासन  द्वारा  दीजा रही है ।  शासन द्वारा आपके हित में चलाई  जा रही इस योजना का लाभ उठाऐ  ।
 इसीक्रम  में दौराहा के पूर्व संरपच और वर्तमान  पंच कलीम  पठान ने कहा कि मुस्लिम  धर्म  में नसंबदी  कराना अनुचित नही है  जब मुस्लिम  धर्म  बना उस समय  नसंबदी  क्या होती है कोई जानता ही  नहीं था ।  नंसबदी  कराने में शरीर  का कोई अंग कम नही होता है और नसबंदी कराने वाला व्यक्ति  चाहे वह स्त्री  हो या पुरूष  उसे नमाज  पढऩे का पूर्ण  अधिकर है ।  आज इन सब बातों से ऊपर उठकर हमें सबसे पहले अपने परिवार की खुशहाली के विषय में सोचना चाहिए ।  उदबोधन से प्रेरित होकर  कस्बा वासियों  में से कुछ लोगो ने आपरेशन  की स्वीकृति  दी । अवसर पर तहसीलदार रश्मि दिवाकर ने इनका पुष्यहारों से स्वागत  किया । इनके नाम है   रईस पठान  (पंच पति ) पुरुषोत्तम जोशी  पंचायत सदस्य नरेश प्रेम मीनू बाई/ प्रेम नारायण , अनिता / राधेश्याम  हसीब खां  , कलाबाई / दौलतसिहं  रामबाबू , सविया / नवाब , राबिया / गुडू पीर खा , मनु / प्रेम नारायण  आदि  ने सरपंच द्वारा  आयोजित  कार्यक्रम पर आपरेशन की स्वीकृृति  दी । इस अवसर पर स्वंय सरंपच पति और पंच कलीम पठान ने भी  दो बच्चों के बादआपरेशन कराने कीघोषा की ।

0 comments: