यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Saturday, January 5, 2013

दो वेतन वृद्धि रोकने का नोटिस जारी करें 
वीडियो कांफ्रेन्स में कलेक्टर के निर्देश 
सीहोर | 04-जनवरी-
 
    कलेक्टर श्री कवीन्द्र कियावत ने आज वीडियो कांफ्रेन्स के माध्यम से जिले के सभी विकास खंड चिकित्सा अधिकारियों और महिला एवं बाल विकास विभाग के परियोजना अधिकारियों से चर्चा की और स्वास्थ्य कार्यक्रमों एवं ग्राम आरोग्य केन्द्रों के संबंध में जानकारी हासिल कर जरूरी दिशा निर्देश दिए। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि कुपोषण के मामले में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी और संबंधित अधिकारियों की दो दो वेतन वृद्धि रोकने की कार्यवाही की जाएगी।
    कलेक्टर श्री कियावत ने आज ई- संवाद के जरिए परिवार कल्याण कार्यक्रमों की विस्तार से समीक्षा की। उन्होंने ऐसे उप स्वास्थ्य केन्द्र जो क्रियाशील नहीं है उस पर नाराजी जाहिर करते हुए निर्देश दिए कि सभी बीएमओ यह सुनिश्चित करें कि शासन निर्देशानुसार प्रत्येक स्वास्थ्य केन्द्र पर प्रसव हो। उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. ए.एल. मरावी को निर्देशित किया कि वे अक्रियाशील स्वास्थ्य केन्द्र की संविदा पर नियुक्त एएनएम को चेतावनी जारी करें कि वे शासन निर्देशानुसार प्रसव की कार्यवाही सुनिश्चित करें अन्यथा उनके खिलाफ सेवा से पृथक करने की कार्यवाही की जाएगी। कलेक्टर ने संविदा पर नियुक्त सभी एएनएम की बैठक रविवार को 12 बजे जिला मुख्यालय पर आयोजित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कुपोषित बच्चों की स्थिति पर गहरी नाराजी जाहिर करते हुए सभी परियोजना अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे कुपोषित बच्चों को तत्काल एनआरसी में भर्ती कराएं और बेहतर उपचार सुनिश्चित करें। उन्होंने बीएमओ का निर्देश दिए कि वे कुपोषित बच्चों के उपचार के लिए माता- पिता से संपर्क कर उन्हें जरूरी समझाइश दें। उन्होंने ग्राम आरोग्य केन्द्रों पर नियमित टीकाकरण करने और आरोग्य केन्द्रों के सुचारू संचालन के लिए महिला सरपंच/ पंच की अध्यक्षता में बैठक आहूत करने के निर्देश दिए। इस मौके पर सहायक कलेक्टर श्रीमती रूचिका चौहान, सीएमएचओ डॉ.मरावी, सिविल सर्जन डॉ.टी.एन.चतुर्वेदी सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। 
 

0 comments: