यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Saturday, January 5, 2013

छात्रावास में अध्ययन करने वाले विद्यार्थियों की समस्याओं के प्रति संवेदनशील रहें
प्रभारी मंत्री कुँवर शाह के अधिकारियों को निर्देश


 
आदिम-जाति कल्याण मंत्री कुँवर विजय शाह ने अधिकारियों को छात्रावास में पढ़ने वाले विद्यार्थियों की समस्याओं के प्रति संवेदनशील रहने के निर्देश दिये हैं। सीहोर जिला प्रभारी मंत्री कुँवर शाह ने गुरुवार को सीहोर स्थित महिला पॉलीटेक्निक छात्रावास पहुँचकर व्यवस्थाओं की जानकारी हासिल की। उन्होंने छात्राओं से उनकी समस्याओं और शैक्षणिक पाठ्यक्रम के बारे में भी चर्चा की।
कुँवर शाह ने कहा कि वे माह में एक बार छात्रावास में रहने वाली छात्राओं का स्वास्थ्य परीक्षण अवश्य करवाया जाये। छात्राओं के हेल्थ-कार्ड बनवाकर ब्लड-ग्रुप की जानकारी अनिवार्य रूप से अंकित की जाये। कुँवर शाह ने कहा कि आरक्षित वर्ग के बच्चों को पढ़ाई के बाद स्व-रोजगार दिलवाने के उद्देश्य से आदिम-जाति एवं अनुसूचित-जाति कल्याण विभाग द्वारा छात्रावासों में कैम्पस सिलेक्शन के लिये विशेष प्रयास किये जा रहे हैं। छात्राओं को जानकारी दी गई कि जिले में पुलिस हेल्प-लाइन 07562-22700 प्रारंभ कर दी गई है। कलेक्टर श्री कवीन्द्र कियावत एवं पुलिस अधीक्षक श्री के.बी. शर्मा ने बताया कि जिले में महिलाओं के सेल्फ डिफेंस के प्रशिक्षण शिविर लगाए जायेंगे।


0 comments: