यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Monday, January 7, 2013

दो लाख मतदाताओं के फोटो प्राप्त किए गए
मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन 15 जनवरी को

 
प्रदेश में ऐसे दो लाख मतदाताओं के फोटो प्राप्त कर लिए गए हैं, जिनके नाम मतदाता सूची में तो थे लेकिन उनके फोटो प्राप्त नहीं हो सके थे। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार प्रदेश भर में इस प्रकार के मतदाताओं के फोटो प्राप्त करने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। जिन मतदाताओं के फोटो प्राप्त कर लिए गए हैं उनके फोटो निर्वाचक नामावली में समाहित भी कर लिए गए हैं।
भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार प्रदेश में मतदाता सूची के संक्षिप्त पुनरीक्षण का कार्य एक अक्टूबर, 2012 से किया जा रहा है। प्रदेश में मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन 15 जनवरी को किया जाएगा। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय ने जिला कलेक्टरों को उनके जिले में समस्त मतदाताओं के फोटोयुक्त मतदाता परिचय-पत्र तैयार किए जाने के भी निर्देश दिए हैं। मतदाता सूची में जोड़े गए नये मतदाताओं को अनिवार्य रूप से 25 जनवरी मतदाता दिवस तक फोटोयुक्त परिचय-पत्र वितरित किए जाने के लिए कहा गया है।

0 comments: